*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | रायबरेली

रायबरेली, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी के प्रबुद्ध सभा के प्रदेश अध्यक्ष व ऊॅचाहार विधायक डा0 मनोज कुमार पाण्डेय ने आज

Posted on 25 November 2015 by admin

रायबरेली, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी के प्रबुद्ध सभा के प्रदेश अध्यक्ष व ऊॅचाहार विधायक डा0 मनोज कुमार पाण्डेय ने आज अपनी विधान सभा क्षेत्र ऊॅचाहार के ग्राम सभा उण्डवा में सपा मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव के जन्म दिवस पर समरस्ता दिवस के रूप मे विशाल आयोजन किया इस अवसर पर विधान सभा ऊॅचाहार के उण्डवा ग्राम सभा मे लगभग दस हजार से भी अधिक लोगो ने समरस्ता भोज मे भाग लिया।़़
श्री पाण्डेय जी ने कहा की नेता जी की पहचान देश के गांव-गांव मे गरीबों और किसानो के लिए संहर्ष करने वाले वीर पुरूषों में जाने जाते है। नेता जी ने किसानों, नौजवानों, पिछडो और गरीबांे को अपनी समस्त योजनाओ में हमेशा प्राथमिकता दी है। श्री पाण्डेय जी ने कहा की नेता जी का जीवनकाल केवल गांव की खुशहाली समाजिक एकता धर्मनिर्पेक्षता और गैर बराबरी के विरू़़द्ध संहर्ष मे बीता है। श्री पाण्डेय जी समेत सभी लोगो ने नेता जी के दीर्घायु व स्वस्थ रहने की कामना की व इस अवसर पर एक कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ।
कार्यक्रम मंे प्रमुख रूप से राम नरेश यादव, देशराज यादव, शिवनरायन सिंह, रमेश मिश्रा, मुन्ना मिश्रा, मुन्ना सिंह, बुधेन्द्र सिहं, राधे पासी जिला पंचायत सदस्य, मैकू पासी, शिव दर्शन पासी, गोविन्द, पकंज सिंह, के के पटेल, राकेश, प्रशान्त शुक्ला आदि हजारो की संख्या मे लोग उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जारी रहेगा मूल्यांकन बहिष्कार आन्दोलनः अवनीन्द्र पांडेय

Posted on 03 April 2015 by admin

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म सिंह व प्रदेशीय महामंत्री अवनीन्द्र पांडेय ने कहा है कि मूल्यांकन बहिष्कार मांगे पूरी होने तक जारी रहेगी। जो शिक्षक नेता आंदोलन को कमजोर करने की साजिश कर रहे हैं वे शिक्षक हितैषी नहीं हैं। रामजन्म सिंह ने पूर्वांचल के कई जनपदों का दौरा कर मूल्यांकन बहिष्कार आन्दोलन का समर्थन कर रहे शिक्षकों का आभार जताया। उधर गुरूवार को महामंत्री अवनीन्द्र पांडेय ने लखनऊ के बीके शुक्ला, रायबरेली के एसडी बाजपेयी, हदरोई के संतोष अवस्थी सहित कई नेताओं के साथ हरदोई पहुंचकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और हरदोई के सांसद नरेश अग्रवाल को शिक्षकों की कठिनाईयों से अवगत कराते हुए संगठन की ओर से ज्ञापन सौंपा और मुख्यमंत्री से इस संबंध में वार्ता करने का अनुरोध किया। श्री अग्रवाल ने पांडेय को भरोसा दिलया कि वे शिक्षकों की मांगों को मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे। इसके बाद श्री पांडेय ने हरदोई के तीन मूल्यांकन केन्द्रों पर जाकर आन्दोलित शिक्षकों की हौसलाफिजाई की और कहा कि शिक्षक हर हाल में अपना हक लेकर रहेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मांगे पूरा हुए बगैर नहीं थमेगा आंदोलनः अवनीन्द्र पांडेय -दूसरे दिन भी ठप रहा मूल्यांकन कार्य

Posted on 01 April 2015 by admin

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक सघ के प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म सिंह व प्रदेशीय महामंत्री अवनीन्द्र पांडेय ने बताया कि दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रदेश भर में मूल्यांकन कार्य पूरी तरह से ठप रहा। दोनों शिक्षक नेताओं ने बताया कि आर-पार की लड़ाई के अलावा अब और कोई विकल्प नहीं है। बिना मांगे माने आन्दोलन किसी भी दशा में समाप्त नहीं होगा। तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण, अंशकालिक शिक्षकों का दर्जा देते हुए मानदेय देने और पुरानी पेंशन योजना की बहाली कराना सहित अन्य सभी मांगे मनवाए बगैर शिक्षक पीछे हटने को तैयार नहीं है। शिक्षक नेताओं ने ऐलान किया कि आंदोलन पूर्वत जारी रहेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के आरोपी जनपद रायबरेली के जिला आबकारी अधिकारी को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिये

Posted on 24 May 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अवैध वसूली के आरोपी जनपद रायबरेली के जिला आबकारी अधिकारी श्री निरंकार नाथ पाण्डेय को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित करते हुए जांच आख्या शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।
यह जानकारी देते हुए शासन के प्रवक्ता ने आज यहाॅ बताया कि श्री अभिषेक जायसवाल पुत्र श्री विजय कुमार जायसवाल महानगर लखनऊ ने 25 अप्रैल, 2014 को श्री पाण्डेय के विरुद्ध भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाते हुये उप आबकारी आयुक्त लखनऊ से शिकायत की थी। श्री जायसवाल ने श्री पाण्डेय द्वारा सरकारी कार्य सम्पादन में पैसा मांगते हुए इनकी आवाज रिकार्ड की सीडी भी उपलब्ध करायी है, जो उप आबकारी आयुक्त, लखनऊ की जांच में सही पायी गयी है। उप आबकारी आयुक्त की जांच आख्या के आधार पर श्री पाण्डेय को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित करते हुए संयुक्त आबकारी आयुक्त मेरठ जोन को जांच अधिकारी बनाया गया है। जांच अधिकारी से इस प्रकरण में 30 दिन के अन्दर जाॅच आख्या प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दो माह के दौरान घटित घटनाओं की जाॅच करेंगे

Posted on 04 September 2012 by admin

मुख्यमंत्री अखिलेख यादव के निर्देश पर प्रदेश के राज्य मंत्री जन्तु उद्यान डा0 शिवप्रताप यादव दिनांक 04 सितम्बर, 2012 को जनपद-रायबरेली में विगत दो माह के दौरान घटित घटनाओं की जाॅच करेंगे।
यह जानकारी जन्तु उद्यान राज्यमंत्री ने आज यहाॅ दी। उन्होंने बताया कि दिनांक 31 अगस्त, 2012 को एस0ओ0जी0 टीम द्वारा लोधीपुरा उतरांवा, थाना-लालगंज, जनपद-रायबरेली के धर्मेन्द्र यादव नामक युवक की हत्या कर दी गयी थी। दूसरी घटना में विकास खण्ड लालगंज के खजूर गाॅव में 20 जुलाई, 2012 को लालता प्रसाद यादव की डम्पर से कुचल कर हत्या कर दी गयी थी।
डा0 शिवप्रताप ने बताया है कि हत्या की जाॅच हेतु उनके साथ राममूर्ति वर्मा राज्यमंत्री, नागेन्द्र यादव मुन्ना विधायक प्रतापगढ़ के अलावा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रायबरेली जनपद में निम्न घटनाओं की जाॅच

Posted on 03 September 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव/ मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार समाजवादी पार्टी के नेताओं का एक प्रतिनिधि मण्डल दिनंाक 4 सितम्बर,2012 को रायबरेली जनपद में निम्न घटनाओं की जाॅच करेगा।
1.    ग्राम पूरे केसरी लोधीपुर उतरांवा डलमऊ जनपद रायबरेली में    31 अगस्त,2012 को धर्मेन्द्र यादव युवक की एसओजी पुलिस की गोली से हत्या का प्रकरण।
2.    विकासखण्ड लालगंज के खजूरगांव में 20 जुलाई,2012 को डम्पर से कुचल कर श्री लालता प्रसाद यादव की हत्या का प्रकरण।
प्रतिनिधि मण्डल में डा0 शिव प्रताप यादव, (राज्यमंत्री), राममूर्ति वर्मा, (राज्यमंत्री), नागेन्द्र यादव मुन्ना, विधायक प्रतापगढ़, सुनील सिंह यादव,(राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी छात्रसभा), डा0 राजपाल कश्यप, (प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी छात्रसभा) सम्मिलित रहेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में खुलेआम भ्रष्टाचार हुआ और अपराध में वृद्धि हुई

Posted on 17 February 2012 by admin

02-optimizedभारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सरेनी वि0स0 में चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। इन तीनों के शासनकाल में प्रदेश में खुलेआम भ्रष्टाचार हुआ और अपराध में वृद्धि हुई। प्रदेश की जनता अब समझ गई है कि भाजपा का कोई विकल्प नहीं है। पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार है। चारों ओर लूट-खसोट मची हुई है। गुण्डे-बदमाशों के हौसले बढ़े हुए है। बसपा से जुड़े पदाधिकारियों, विधायकों एवं मंत्रियों के नाम हत्या, अपहरण और बलात्कार जैसे जघन्य आपराधिक मामलों में आरोपी के रूप में सामने आ रहे हैं।
श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने यह मान लिया है कि भाजपा एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी और इसी वजह से मुलायम सिंह यादव कांग्रेस पार्टी के साथ जाने की बात कर रहे हंै। भाजपा को सत्ता में न आने देने के लिए मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस पार्टी से हाथ मिला लिया है। उनके बयान से सपा की हताशा साफ झलकती है और यही कारण है कि वे भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस के साथ भी जा सकते हंै।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के महासचिव राहुल गांधी के कागज फाड़ देने भर से जनता कांग्रेस पर यकीन नहीं करने वाली। यदि कांग्रेस पार्टी वाकई सपा और बसपा के खिलाफ है तो उसने केन्द्र में इन दोनों दलों का समर्थन क्यों ले रखा है। भाजपा ने जब शुरूआती दौर में विदेशी बैंकों में जमा हजारों करोड़ रूपए वापस मांगने की बात कही थी तो कांग्रेस ने देश की जनता को गुमराह किया था लेकिन अब कांग्रेस काले धन को लेकर खामोश क्यों है? भाजपा की सरकार सत्ता में आने पर विदेशों में जमा काला धन वापस लाया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांगे्रस, बसपा और सपा चोर-चोर मौसेरे भाई हैं

Posted on 15 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज रायबरेली जनपद के सदर विधान सभा क्षेत्र में विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि कांगे्रस, बसपा और सपा चोर-चोर मौसेरे भाई हैं। एक तरफ तो कांगे्रस की केन्द्र सरकार ने देश को लूटा है तो वही बसपा व सपा ने विगत कई वर्षो से प्रदेश को लूटा है। प्रदेश बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार से वंचित है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश में जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी तो महंगाई व भ्रष्टाचार पर अंकुश था। शिक्षा व स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था थी, महिलाओं की इज्जत सुरक्षित थी। आज क्या स्थिति है आपसे कुछ छिपा नहीं है।
श्री शाही ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आने पर पिछड़े और अति पिछड़े वर्गो के आरक्षण को बचाएंगे और मजहबी आरक्षण को तुरन्त समाप्त किया जाएगा। गांवों और शहरों में 24 घंटों बिजली आपूर्ति, 1 प्रतिशत ब्याज पर कृषि ऋण व एक लाख रू0 तक के कृषि ऋण माफ किए जायेंगे। पुलिस में 1 लाख से अधिक सिपाहियों की भर्ती, किसान के्रडिट कार्ड की तर्ज पर युवा बेरोजगार के्रडिट कार्ड व 1 करोड़ लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। सभी वर्गों की बालिकाओं को निःशुल्क साइकिल व 1.50 लाख शिक्षामित्रों को 100 दिन के अंदर नियमित व महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कालेज की स्थापना की जाएगी। विधवा पेंशन बढ़ाकर 1500 रू0 तथा उम्र व बी0पी0एल0 की सीमा समाप्त की जाएगी। पुलिस व पी0ए0सी0 में लक्ष्मीबाई बटालियन का गठन होगा। जिसमें सिर्फ महिलाएं होंगी। वृद्धावस्था पेंशन राशि बढ़ाकर 2000 रू0 की जाएगी।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष पशुपति श्ंाकर बाजपेई, जिला महामंत्री धनंजय ंिसह, अभिषेक तोमर,अतुल ंिसह, आर0बी0सिंह, डा0 रजनी पाठक,गैरूल हसन रिजवी, जिला सहमीडिया प्रभारी हिमांशु पाठक, अनीता श्रीवास्तव, नईम सरवर सहित पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्रीमती सोनिया गॉधी, द्वारा विशाल स्वास्थ्य मेले का उद्धाटन

Posted on 04 February 2011 by admin

5 एवं 6.फरवरी  को स्थानीय जी0आई0सी0 मैदान, रायबरेली में प्रात: 10 बजे से सायं 6 बजे के मध्य एक विशाल स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जा रहा है। दो दिन चलने वाले इस विशाल स्वास्थ्य मेले का उदधाटन श्रीमती सोनिया गॉधी, अध्यक्ष, राश्ट्रीय सलाहकार समिति द्वारा 05 फरवरी 2011 को प्रात: 10 बजे किया जाऐगा।

स्वास्थ्य मेले में देश के जाने माने स्वास्थ्य संस्थानों जैसे एम्स (नई दिल्ली), पी0जी0आई0, छत्रपति साहूजी महाराज विश्व विद्यालय से आये हुए डाक्टरों के द्वारा स्वास्थ्य सम्बंधित नि:शुल्क सलाह एवं सेवायें प्रदान की जायेगी। स्वास्थ्य मेले में उपलब्ध नि:शुल्क सेवाओं में सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण के अन्तर्गत नेत्र जांच, दन्त जॉच, मलेरिया, कैंसर, टी0बी0, रक्त चाप, डायबिटीज, हड्डी एवं जोड़ रोग व एच0आई0वी0 से सम्बंधित सेवाएं, मातृत्व एवं बाल स्वास्थ्य सेवाओं के अन्तर्गत प्रसव पूर्व, पश्चात् सलाह एवं सेवाएं, परिवार कल्याण सलाह एवं सेवायें, प्रजनन/ यौन जनित संक्रमण से सम्बंधित सलाह एवं सेवायें व िशशु रोग परीक्षण भी सम्मलित रहेंगे। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य मेले का मुख्य आकशZण महावीर फाउण्डेशन एवं एलएम्को द्वारा विकलांगों हेतु प्रदान की गई विशेश सेवाएं होगीं जिसमें विकलांग व्यक्तियों हेतु कृत्रिम पैर प्रदान करने हेतु सुविधा, पोलियो के मरीजों हेतु कैलीपर सुविधा, बैसाखी एवं ट्राई साईकिल वितरण रहेंगे जिसे सम्बन्धित जांचों के आधार पर लाभार्थीयों को प्रदान की जायेंगी। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य मेले आयुश डाक्टरों द्वारा आयुर्वेदिक, युनानी, योग एवं होम्योपैथिक चिकित्सा सेवाएं होंगी। एच.एच.एल. लाइफकेयर द्वारा जारी की गई विज्ञपति के अनुसार मेले की जानकारी जनसामान्य तक पहुंचाने हेतु प्रचार प्रसार वाहन पूरे रायबरेली में चलाये जा रहें हैं जिसके माध्यम से जरूरतमन्द व्यक्तियों का स्वास्थ्य सेवाओं हेतु रेजिस्ट्रेशन किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->






 Type in