Archive | रायबरेली

जिस उम्र में बच्चों को संस्कार सिखाना चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उन्हें गालियां सिखा रही हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 03 May 2019 by admin

कांग्रेस के दलाल-चाटुकार गरीबों का हक खा जाते हैं, उन्हें सिर्फ दलाली से मतलब है

एक परिवार ने देश को बपौती मान लिया था, अब मोदी लहर से वो खुन्नस में हैं, कुंठित होकर गाली-गलौच पर उतर आए हैं

मसूद के वैश्विक आतंकी घोषित होने से आतंकियों के नाम के आगे जी लगाने वालों के घर में शोक की लहर है

कांग्रेस के पास न तो कोई मुद्दा है, न ही विकास के लिए कोई विजन है

गौ माता को कसाईयों के हवाले नहीं करने देंगे, ये हमारा संकल्प है, हमने गौवंश के रहने-चारे के लिए व्यवस्था की है

धनराशि मिलने के बाद जिन जिलों में गौशाला नहीं बनी है, वहां जवाबदेही भी मैं 23 मई के बाद तय करने वाला हूं कि क्यों नहीं बनी है

लखनऊ 03 मई 2019, रायबरेली/फतेहपुर/बांदा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वीडियो वायरल किया जा रहा है, इसमें कांग्रेस की शहजादी कमाल की एक्टिंग कर रही हैं। जिस उम्र के बच्चों को संस्कार सिखाए जाने चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उस उम्र में बच्चों के मन में जहर घोल रही हैं। कांग्रेस की यह शहजादी बच्चों को गाली सिखा रही हैं। बच्चों को गाली सिखाना, कांग्रेस की वास्तविकता है, कांग्रेस के संस्कार हैं। कांग्रेस की शहजादी इस समय घूम-घूम कर के दिखाने का प्रयास कर रही है कि वह बहुत बड़ी हितैषी है, लेकिन जब भारत के लोगों पर कोई विपत्ति आती है तो इन्हें भारत नजर नहीं आता। तब इनको इटली और इंग्लैंड नजर आता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को रायबरेली, फतेहपुर और बांदा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी के लिए वोट देने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास न तो कोई मुद्दा है, न ही विकास के लिए कोई विजन है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब कभी देश में कोई प्राकृतिक आपदा और लोग संकट में होते हैं, तो तो क्या आपने कभी राहुल गांधी को किसी की सहायता करते हुए देखा है? आप लोग इस शाही परिवार के बारे में कांग्रेस से पूछिए कि इन्होंने 55 सालों में क्या किया है। कांग्रेस ने सिर्फ युवाओं को बेरोजगार कर पलायन कराने को मजबूर किया। सोनिया गांधी, मनमोहन सरकार में कैसे पाकिस्तान और चीन हमारे सैनिकों के साथ बदसलूकी करता था। कांग्रेस न तो देश के सम्मान के लिए कुछ करती थी और न ही देश में गरीबों के लिए कुछ किया। कांग्रेस के दलाल और चाटुकार गरीबों का हक खा जाते थे इसलिए गरीबों को उनका हक नहीं मिलता था, उन्हें सिर्फ दलाली से मतलब था।
योगी जी ने कहा कि जब चुनाव आता है तो राहुल का पूरा परिवार अमेठी रायबरेली के घर घर के साथ अपना भावनात्मक रिश्ता दिखाने आता है। इसके बाद 5 साल तक कोई देखने नहीं आता है। पहचानता तक नहीं। जब वो आपको नहीं पहचानते तो चुनाव में आप उन्हें क्यों पहचानते हैं ?
योगी ने कहा कि सपा की सरकार में काशी के संकट मोचन मंदिर पर हमला होता है, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमला होता है, लखनऊ, वाराणसी, फैजाबाद की कचहरियों पर हमला होता है, गोरखपुर में सीरियल ब्लास्ट होते हैं, लेकिन सपा इन आतंकवादियों पर दायर मुकदमों को वापस लेने का कुत्सित प्रयास करती है। सपा को उत्तर प्रदेश के दलित, गरीब और पब्लिक की चिंता नहीं है, उन्हें आतंकवादियों की ज्यादा चिंता होती है।
योगी जी ने कहा कि बहन जी कह रही हैं कि असली आम्बेडकरवादी बसपा है, बाकी भाजपा और कांग्रेस फर्जी हैं। मैं कांग्रेस की गारंटी नहीं ले सकता, लेकिन मैं बहन जी से एक बात पूछना चाहता हूं कि बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने वाले के लिए वोट मांगने रामपुर क्यों गई? बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर और दलित चेतना को जागरूक करने वाले महान पुरुषों के स्मारक को तोड़ने के आदेश जारी करने वाले अखिलेश यादव के साथ आखिरकार मायावती का क्या गठबंधन है। इसे मायावती को स्पष्ट करना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में गरीबों को घर मिल सका, बिजली मिल सकी है। किसानो को सम्मान मिला है। आयुष्मान योजना में स्वास्थ्य सुविधाएं मिली हैं। देश के हर घर में आज इज्जतघर बना है। महिलाओं को रसोई गैस सिलैंडर मिला है। क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। फतेहपुर वालों को बधाई मैं देता हूँ कि फतेहपुर में मेडिकल कॉलेज बनना प्रारंभ हो गया है।
बांदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि आपने प्रयागराज कुम्भ देखा होगा 24 करोड़ श्रद्धालु आए थे। हमने प्रयागराज सिटी में इतना बदलाव कर दिया है कि जितने बेईमान और भ्रष्टाचारी थे, वे सब यह सोचकर भाग खड़े हुए कि इस ईमानदारी में कैसे कार्य कर पाएंगे। आज प्रयागराज सिटी देश की सबसे अच्छी स्मार्ट सिटी है।
बेसहारा पशुओं के विषय में अपनी बात रखते हुए योगी ने कहा कि लोगों ने अपने जानवरों को सड़कों पर छोड़ा, तो हमने गौ आश्रय स्थल भी खोल दिया और मैं कह सकता हूं एक भी पशु या गौवंश किसी किसान की फसल को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, एक एक गौवंश की सुरक्षा और उसके संरक्षण का दायित्व हमारी सरकार निभाएगी। हमने उसके लिए व्यवस्था की है, हम गौ माता को कसाईयों के हवाले नहीं करने देंगे, ये भी हमारा संकल्प है।
योगी जी ने कहा कि पहले चरण में गौ संरक्षण और उसके अगले चरण में गौशाला बन रही है। 54 हजार हेक्टेयर भूमि को हम लोगों ने भूमाफियाओं से मुक्त कराया है। पूरे उत्तर भारत में सपा और बसपा के गुंडों ने जिन सरकारी जमीनों पर कब्जा किया था, उसे कब्जे से मुक्त कराकर हर जिले को हमने पर्याप्त धनराशि दे दी है कि हर जिले में बड़ी से बड़ी गौशाला बन सके। जहां नहीं बनेगी वहां जवाबदेही भी मैं 23 मई के बाद तय करने वाला हूं कि क्यों नहीं बनी है।

Comments (0)

बाटला हाउस एनकाउंटर में जब आतंकवादी मारे जा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आंसू बहा रहा था - योगी आदित्यनाथ

Posted on 29 April 2019 by admin

जिनसे अमेठी और रायबरेली का विकास नहीं हुआ, वह देश की बागडोर संभालने का सपना देख रहे हैं

39 सीटों पर सम्पन्न हुए चुनाव के आ रहे रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को 36 सीटें मिल रही हैं

आतंकवादियों को सही जवाब देने की दृढ़ इच्छाशक्ति प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी में ही है

लखनऊ 29 अप्रैल 2019, कौशांबी, रायबरेली, गोंडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभा सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही योगी ने लोगों से भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में वोट देने की अपील भी की। कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुंडा कस्बे के एसपी इंटर कॉलेज में कांग्रेस पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि जिनसे अमेठी और रायबरेली का विकास नहीं हुआ, वह देश की बागडोर संभालने का सपना देख रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि अब तक संपन्न हुए 39 सीटों के चुनाव के रुझान जो मिले हैं उसमें 36 सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिल रही है। 23 मई को जब 80 सीटों के चुनाव परिणाम आएंगे तो उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 74 पार के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर चुकी होगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में पाकिस्तान के साथ ही आतंकवाद की जड़ को सेना ने हिला दिया है, इस पर पूरा देश मोदी जी को समर्थन दे रहा है। सपा और बसपा पर वार करते हुए योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी थी। आज प्रदेश की कानून व्यवस्था की हालत में सुधार हुआ है। अब अपराधियों की जगह या तो जेल है या उनका राम नाम सत्य हो रहा है, अपराधियों के लिए तीसरी कोई जगह नहीं है।
भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह के समर्थन में रायबरेली के लालगंज कस्बे के निकट कुम्हडौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब बाटला हाउस एनकाउंटर में देश के दुर्दांत आतंकवादियों को हमारे सुरक्षा बल मार गिरा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आतंकियों के लिए रात भर आंसू बहा रहा था। उन्होंने कहा कि इसी शाही परिवार की वजह से यहां की जनता को विकास से और बुनियाद सुविधाओं से वंचित होना पड़ा है। कांग्रेस के इस शाही परिवार की आंखों में देश के अंदर नौजवानों को रोजगार मिले, उन्हें आर्थिक स्वावलम्बन और सम्मानजनक जीवन यापन करने की सुविधाएं मिल सके इसके लिए कभी आंसू नहीं निकले। योगी जी ने कहा कि राजीव गांधी जी यहां आते थे, तब कहते थे कि मैं 100 रुपया भेजता हूं तो गरीबों तक 10 रुपये पहुंचते हैं। बाकि 90 रुपये इस शाही परिवार के दरबारी, चाटुकार खा जाते थे। उन्होंने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार होती, तो किसान सम्मान निधि के भेजे गए चार हजार रुपये में से किसानों को सिर्फ 400 मिलते बाकी 3600 रुपये शाही परिवार चाटुकार खा जाते।
गोंडा डुमरियाहीड कस्बे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह और गोंडा लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा पर हमला करते हुए कहा कि याद करिए आज से दो-तीन वर्ष पहले गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती और आस-पास के सड़कों की कितनी बुरी दशा थी। लोगों को कहीं आने-जाने में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मुझे भी कभी-कभी मां मातेश्वरी के दर्शन करने आना पड़ता था और मैं देखता था कि गोंडा से तुलसीपुर जाने में तीन-तीन घंटे लग जाते थे। व्यापक अव्यवस्था थी, आराजकता की स्थिति थी, विकास के कार्य ठप पड़े हुए थे। किसानों की कोई सुनवाई नहीं थी। कांग्रेस पर वार करते हुए योगी ने कहा कि आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति रखना और जवानों की शहादत पर प्रश्न खड़ा करना देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना नहीं तो और क्या है? उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब आतंकवादियों को सही जवाब देने के लिए जिस दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय भारत के राजनीतिक नेतृत्व में दिखना चाहिए था, प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने करके दिखाया है।

Comments (0)

जनपद रायबरेली/थाना ऊंचाहार क्षेत्र में सामूहिक हत्याकाण्ड का एक अभियुक्त और गिरफ्तार

Posted on 03 July 2017 by admin

दिनांक 26-06-2017 को रात्रि में थाना ऊॅचाहार क्षेत्रान्तर्गत ग्राम इटौरा बुजुर्ग में रोहित शुक्ला निवासी देवारा थाना संग्रामगढ़, नरेन्द्र शुक्ला, अंकुश मिश्रा व अनूप मिश्रा निवासीगण भरतपुर थाना संग्रामगढ़ जनपद प्रतापगढ़एवं बृजेश शुक्ला निवासी छितिया थाना ऊॅचाहार जनपद रायबरेली की हत्या के संबंध में थाना ऊॅचाहार पर मु0अ0सं0 285/17 धारा 302/307/147/148/149/504/427/120बी भादवि व 7 सीएलए एक्ट बनाम राजा यादव, कृष्ण कुमार, प्रदीप कुमार, शिवकुमार व 3-4 अन्य नामपता अज्ञात का अभियोग पंजीकृत किया गया। थाना ऊॅचाहार पुलिस द्वारा दिनांक 27-06-2017 को नामजद अभियुक्तों राजा यादव, कृष्ण कुमार, प्रदीप कुमार एवं प्रकाश में आये राम बहाल यादव को एवं दिनांक 30-06-2017 को प्रकाश में आये अभियुक्त भदऊ को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अभियुक्त भउऊ की निशादेही पर मृतक बृजेश शुक्ला की लाइसेंसी डीबीबीएल गन बरामद की जा चुकी है।
दिनांक 03-07-2017 को थाना ऊॅचाहार पुलिस द्वारा नामजद अभियुक्त शिव कुमार ब्लाक प्रमुख ऊॅचाहार को गिरफ्तार कर जेल भेज गया। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।
गिरफ्तार अभियुक्त
1-शिवकुमार निवासी ग्राम इटौरा बुजुर्ग थाना ऊॅचाहार जनपद रायबरेली

Comments (0)

रायबरेली, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी के प्रबुद्ध सभा के प्रदेश अध्यक्ष व ऊॅचाहार विधायक डा0 मनोज कुमार पाण्डेय ने आज

Posted on 25 November 2015 by admin

रायबरेली, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी के प्रबुद्ध सभा के प्रदेश अध्यक्ष व ऊॅचाहार विधायक डा0 मनोज कुमार पाण्डेय ने आज अपनी विधान सभा क्षेत्र ऊॅचाहार के ग्राम सभा उण्डवा में सपा मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव के जन्म दिवस पर समरस्ता दिवस के रूप मे विशाल आयोजन किया इस अवसर पर विधान सभा ऊॅचाहार के उण्डवा ग्राम सभा मे लगभग दस हजार से भी अधिक लोगो ने समरस्ता भोज मे भाग लिया।़़
श्री पाण्डेय जी ने कहा की नेता जी की पहचान देश के गांव-गांव मे गरीबों और किसानो के लिए संहर्ष करने वाले वीर पुरूषों में जाने जाते है। नेता जी ने किसानों, नौजवानों, पिछडो और गरीबांे को अपनी समस्त योजनाओ में हमेशा प्राथमिकता दी है। श्री पाण्डेय जी ने कहा की नेता जी का जीवनकाल केवल गांव की खुशहाली समाजिक एकता धर्मनिर्पेक्षता और गैर बराबरी के विरू़़द्ध संहर्ष मे बीता है। श्री पाण्डेय जी समेत सभी लोगो ने नेता जी के दीर्घायु व स्वस्थ रहने की कामना की व इस अवसर पर एक कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ।
कार्यक्रम मंे प्रमुख रूप से राम नरेश यादव, देशराज यादव, शिवनरायन सिंह, रमेश मिश्रा, मुन्ना मिश्रा, मुन्ना सिंह, बुधेन्द्र सिहं, राधे पासी जिला पंचायत सदस्य, मैकू पासी, शिव दर्शन पासी, गोविन्द, पकंज सिंह, के के पटेल, राकेश, प्रशान्त शुक्ला आदि हजारो की संख्या मे लोग उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जारी रहेगा मूल्यांकन बहिष्कार आन्दोलनः अवनीन्द्र पांडेय

Posted on 03 April 2015 by admin

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म सिंह व प्रदेशीय महामंत्री अवनीन्द्र पांडेय ने कहा है कि मूल्यांकन बहिष्कार मांगे पूरी होने तक जारी रहेगी। जो शिक्षक नेता आंदोलन को कमजोर करने की साजिश कर रहे हैं वे शिक्षक हितैषी नहीं हैं। रामजन्म सिंह ने पूर्वांचल के कई जनपदों का दौरा कर मूल्यांकन बहिष्कार आन्दोलन का समर्थन कर रहे शिक्षकों का आभार जताया। उधर गुरूवार को महामंत्री अवनीन्द्र पांडेय ने लखनऊ के बीके शुक्ला, रायबरेली के एसडी बाजपेयी, हदरोई के संतोष अवस्थी सहित कई नेताओं के साथ हरदोई पहुंचकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और हरदोई के सांसद नरेश अग्रवाल को शिक्षकों की कठिनाईयों से अवगत कराते हुए संगठन की ओर से ज्ञापन सौंपा और मुख्यमंत्री से इस संबंध में वार्ता करने का अनुरोध किया। श्री अग्रवाल ने पांडेय को भरोसा दिलया कि वे शिक्षकों की मांगों को मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे। इसके बाद श्री पांडेय ने हरदोई के तीन मूल्यांकन केन्द्रों पर जाकर आन्दोलित शिक्षकों की हौसलाफिजाई की और कहा कि शिक्षक हर हाल में अपना हक लेकर रहेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मांगे पूरा हुए बगैर नहीं थमेगा आंदोलनः अवनीन्द्र पांडेय -दूसरे दिन भी ठप रहा मूल्यांकन कार्य

Posted on 01 April 2015 by admin

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक सघ के प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म सिंह व प्रदेशीय महामंत्री अवनीन्द्र पांडेय ने बताया कि दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रदेश भर में मूल्यांकन कार्य पूरी तरह से ठप रहा। दोनों शिक्षक नेताओं ने बताया कि आर-पार की लड़ाई के अलावा अब और कोई विकल्प नहीं है। बिना मांगे माने आन्दोलन किसी भी दशा में समाप्त नहीं होगा। तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण, अंशकालिक शिक्षकों का दर्जा देते हुए मानदेय देने और पुरानी पेंशन योजना की बहाली कराना सहित अन्य सभी मांगे मनवाए बगैर शिक्षक पीछे हटने को तैयार नहीं है। शिक्षक नेताओं ने ऐलान किया कि आंदोलन पूर्वत जारी रहेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के आरोपी जनपद रायबरेली के जिला आबकारी अधिकारी को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिये

Posted on 24 May 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अवैध वसूली के आरोपी जनपद रायबरेली के जिला आबकारी अधिकारी श्री निरंकार नाथ पाण्डेय को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित करते हुए जांच आख्या शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।
यह जानकारी देते हुए शासन के प्रवक्ता ने आज यहाॅ बताया कि श्री अभिषेक जायसवाल पुत्र श्री विजय कुमार जायसवाल महानगर लखनऊ ने 25 अप्रैल, 2014 को श्री पाण्डेय के विरुद्ध भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाते हुये उप आबकारी आयुक्त लखनऊ से शिकायत की थी। श्री जायसवाल ने श्री पाण्डेय द्वारा सरकारी कार्य सम्पादन में पैसा मांगते हुए इनकी आवाज रिकार्ड की सीडी भी उपलब्ध करायी है, जो उप आबकारी आयुक्त, लखनऊ की जांच में सही पायी गयी है। उप आबकारी आयुक्त की जांच आख्या के आधार पर श्री पाण्डेय को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित करते हुए संयुक्त आबकारी आयुक्त मेरठ जोन को जांच अधिकारी बनाया गया है। जांच अधिकारी से इस प्रकरण में 30 दिन के अन्दर जाॅच आख्या प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दो माह के दौरान घटित घटनाओं की जाॅच करेंगे

Posted on 04 September 2012 by admin

मुख्यमंत्री अखिलेख यादव के निर्देश पर प्रदेश के राज्य मंत्री जन्तु उद्यान डा0 शिवप्रताप यादव दिनांक 04 सितम्बर, 2012 को जनपद-रायबरेली में विगत दो माह के दौरान घटित घटनाओं की जाॅच करेंगे।
यह जानकारी जन्तु उद्यान राज्यमंत्री ने आज यहाॅ दी। उन्होंने बताया कि दिनांक 31 अगस्त, 2012 को एस0ओ0जी0 टीम द्वारा लोधीपुरा उतरांवा, थाना-लालगंज, जनपद-रायबरेली के धर्मेन्द्र यादव नामक युवक की हत्या कर दी गयी थी। दूसरी घटना में विकास खण्ड लालगंज के खजूर गाॅव में 20 जुलाई, 2012 को लालता प्रसाद यादव की डम्पर से कुचल कर हत्या कर दी गयी थी।
डा0 शिवप्रताप ने बताया है कि हत्या की जाॅच हेतु उनके साथ राममूर्ति वर्मा राज्यमंत्री, नागेन्द्र यादव मुन्ना विधायक प्रतापगढ़ के अलावा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रायबरेली जनपद में निम्न घटनाओं की जाॅच

Posted on 03 September 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव/ मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार समाजवादी पार्टी के नेताओं का एक प्रतिनिधि मण्डल दिनंाक 4 सितम्बर,2012 को रायबरेली जनपद में निम्न घटनाओं की जाॅच करेगा।
1.    ग्राम पूरे केसरी लोधीपुर उतरांवा डलमऊ जनपद रायबरेली में    31 अगस्त,2012 को धर्मेन्द्र यादव युवक की एसओजी पुलिस की गोली से हत्या का प्रकरण।
2.    विकासखण्ड लालगंज के खजूरगांव में 20 जुलाई,2012 को डम्पर से कुचल कर श्री लालता प्रसाद यादव की हत्या का प्रकरण।
प्रतिनिधि मण्डल में डा0 शिव प्रताप यादव, (राज्यमंत्री), राममूर्ति वर्मा, (राज्यमंत्री), नागेन्द्र यादव मुन्ना, विधायक प्रतापगढ़, सुनील सिंह यादव,(राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी छात्रसभा), डा0 राजपाल कश्यप, (प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी छात्रसभा) सम्मिलित रहेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में खुलेआम भ्रष्टाचार हुआ और अपराध में वृद्धि हुई

Posted on 17 February 2012 by admin

02-optimizedभारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सरेनी वि0स0 में चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। इन तीनों के शासनकाल में प्रदेश में खुलेआम भ्रष्टाचार हुआ और अपराध में वृद्धि हुई। प्रदेश की जनता अब समझ गई है कि भाजपा का कोई विकल्प नहीं है। पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार है। चारों ओर लूट-खसोट मची हुई है। गुण्डे-बदमाशों के हौसले बढ़े हुए है। बसपा से जुड़े पदाधिकारियों, विधायकों एवं मंत्रियों के नाम हत्या, अपहरण और बलात्कार जैसे जघन्य आपराधिक मामलों में आरोपी के रूप में सामने आ रहे हैं।
श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने यह मान लिया है कि भाजपा एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी और इसी वजह से मुलायम सिंह यादव कांग्रेस पार्टी के साथ जाने की बात कर रहे हंै। भाजपा को सत्ता में न आने देने के लिए मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस पार्टी से हाथ मिला लिया है। उनके बयान से सपा की हताशा साफ झलकती है और यही कारण है कि वे भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस के साथ भी जा सकते हंै।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के महासचिव राहुल गांधी के कागज फाड़ देने भर से जनता कांग्रेस पर यकीन नहीं करने वाली। यदि कांग्रेस पार्टी वाकई सपा और बसपा के खिलाफ है तो उसने केन्द्र में इन दोनों दलों का समर्थन क्यों ले रखा है। भाजपा ने जब शुरूआती दौर में विदेशी बैंकों में जमा हजारों करोड़ रूपए वापस मांगने की बात कही थी तो कांग्रेस ने देश की जनता को गुमराह किया था लेकिन अब कांग्रेस काले धन को लेकर खामोश क्यों है? भाजपा की सरकार सत्ता में आने पर विदेशों में जमा काला धन वापस लाया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in