Archive | कौशाम्बी

जिस देश में भ्रष्टाचार नहीं होता है वहां गरीबी भी नहीं होती - केशव मौर्य

Posted on 01 May 2019 by admin

जाति पर राजनीति करने वालों ने प्रदेश को जाति के आधार पर बांटा

पीएम मोदी अगले पांच साल में देश को ले जाएंगे 100 साल आगे

1लखनऊ 01 मई 2019, कौशाम्बी/फतेहपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज अपनी कर्मभूमि और जन्मभूमि कौशांबी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया। मोदी जी आज कौशांबी में प्रत्याशी विनोद सोनकर और इलाहाबाद के प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी के लिए विजय संकल्प रैली करने पहुंचें। पीएम मोदी का स्वागत करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज मैं विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता और प्रधानमंत्री जी का सभी तरफ से कौशांबी की ऐतिहासिक धरती पर अभिनंदन करता हूं।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह चुनाव अपने में ऐतिहासिक चुनाव है। एक तरफ जहां पूरा विपक्ष लगा हुआ है कि पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम न बनाया जाएं वहीं जनता चाहती है कि पीएम मोदी हर हाल में दोबारा पीएम बनें। फतेहपुर में प्रत्याशी निरंजन ज्योति के समर्थन में विशाल जनसभा में कहा कि अब 6 मई में सिर्फ चार दिन ही बचे हैं सब लोग पीएम मोदी को एक बार फिर पीएम बनाने के लिए जुट जायें। आप सबने 2014 में उत्तर प्रदेश से 73 सांसद भेजकर केन्द्र में मोदी सरकार और 2017 में 14 साल बाद प्रचंड बहुमत से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनवाई थी। अब वही इतिहास दोहराना है। एक मई को श्रमिक दिवस पर मजदूरों को बधाई देते हुए जनसभा में मौजूद जनता को याद दिलाया कि मोदी जी ने इसी दिन लाल बत्ती कल्चर समाप्त किया था।
उन्होंने कहा कि कौशांबी से लेकर पूरे प्रदेश की जनता ने इनता प्यार दिया था कि 2014 के लोकसभा चुनाव में 73 सीटें मिली थी। इस बार प्रदेश की जनता 73 प्लस सीटों पर कमल खिलाने जा रही है। उन्होंने कहा कि आज की रैली में कौशांबी के बूथ से लेकर सेक्टर और मंडल तक के लोग भाजपा को मजबूत करने के लिए आए है। यही नहीं हमें जिन पोलिंग बूथों से पिछले लोकसभा चुनाव में हमें वोट नहीं मिला था, उन सीटों से भी इस बार हमें वोट मिलने जा रहा है। उन्होंने फतेहपुर की जनता से कहा कि आप का एक एक वोट आतंक की फैक्ट्री पर हजार हजार किलो के बम गिराने का काम करेगा।
श्री मौर्य ने कहाकि फतेहपुर उनका पडोसी जिला है। उन्होंने फतेहपुर को करीब से देखा है। सपा-बसपा का सरकारों में यहां हर गरीब की समस्या हल की है पीएम ने। गरीबी में पला आदमी ही गरीबों के बारे में सोच सकता है। बिना छुटटी लिए18 घंटे काम करने वाले पीएम को हमेशा किसानों और गरीबों की चिंता रहती है। पीएम मोदी के कार्यों के बारे में जनता को बताते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जनता की अपेक्षा पर खरा उतरते हुए देश को 5 साल में ही 55 साल आगे ले जाने का काम किया है। अगले पांच साल में पीएम मोदी देश को 100 साल आगे ले जाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कौशांबी का नाता देश की बहुत ही लड़ाईयों से रहा है। यहां के बहुत से लोगों ने देश के लिए लड़ाईयां लड़ी है। पीएम मोदी ने जिस तरीके से कश्मीर से धारा 370 हटाने का प्रण लिया है, उसका कौशांबी की जनता भी समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार में आते ही पीएम मोदी कश्मीर से धारा 370 को हटाने का काम करेंगे।
फतेहपुर से प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति के पक्ष में रैली करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने की वजह से इस समय भ्रष्टाचारियों में खलबली मची हुई है। जिस तरह से वह भ्रष्टाचार रोकने का काम कर रहे हैं, उससे विपक्षी हताश है। मोदी जी की इस कार्रवाई से सब डर रहे हैं इसीलिए ये सब मोदी जी के खिलाफ हो गए है। 3
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने अभी भ्रष्टाचार रोककर ही गरीबों के घर में खुशी ला दी है। जब भ्रष्टाचारियों से रिकवरी होगी तो गरीबों के घर में खुशियों की बहार आ जाएगी। जनसभा में उन्होंने कहा कि जिस देश में भ्रष्टाचार नहीं होता है, वहां पर गरीबी नहीं होती है। उन्होंने कहा मोदी जी की सरकार में सबको पूरा का पूरा एक रुपया मिल रहा है। अगर इन भ्रष्टाचारियों (सपा, बसपा और कांग्रेस) की सरकार होती तो महज 15 पैसा ही आपके खाते में आता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि हम एक रुपया भेजते हैं तो महज 15 पैसे ही पात्रों के पास पहुंच पाता है बाकि 85 पैसा रास्ते में ही खत्म हो जाता है।
उन्होंने कहा कि पहले बम धमाके आम बात हुआ करते थे, लेकिन मोदी सरकार में ये इतिहास बन गया है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से पूरे देश में इस समय राष्ट्रवाद की लहर चल रही है। देश थल से लेकर आकाश तक अपने को सुरक्षित चाहता है और मोदी सरकार इसमें सफल भी रही है। उन्होंने कहा कि पूरा राष्ट्र देश से आंतकवाद का खात्मा चाहता है। इसकी वजह से अब पूरे देश में जातीय समीकरण नहीं बल्कि मोदी समीकरण हावी हो गया है। इस बार देश और प्रदेश की जनता इतने वोटों से जीताने जा रही है कि अबकि बार मोदी सरकार आते ही कांग्रेस, सपा और बसपा के ऑफिस में ताले लग जाएंगे।
मोदी जी जाति पर सवाल उठाने वाले विपक्ष पर डिप्टी सीएम ने जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी को पिछड़ा और अति पिछड़ा बताने वालों ने प्रदेश को इसी आधार पर बांटा है। उन्होंने कहा कि जाति के आधार पर प्रदेश में राजनीति करने वालों ने विकास के मामले में बहुत पीछे छोड़ दिया है। हमारे मोदी जी ने अगड़ी, पिछड़ी और दलित की त्रिवेणी को साथ लेकर चलने का काम किया है। उन्होंने सभी जातियों का विकास किया है। उनके लाभ के लिए कई सारी योजनाएं भी चलाई है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी और योगी जी की वजह से अब प्रदेश में शहरों में 24 घंटे, तहसीलों पर 20 घंटे और गांवों को 18 घंटे बिजली मिल रही है। प्रदेश की जनता मोदी जी के विकास की वजह से खुश है। उन्होंने कहा कि पहले के शहरों में ही महज 4 घंटे ही बिजली मिलती थी। अब वीआईपी और वीवीआईपी का कल्चर चला गया है। भ्रष्टाचार पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पहले भी सड़कों को बनने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाते थे, लेकिन इसके बाद भी सड़कें गढ्ढे में तब्दील रहती थी, लेकिन अब हमारी सरकार में प्रदेश की पहचान गढ्ढों से मुक्त सड़कों के रुप में हो रही है। अब पूरे प्रदेश में हर जगह पर आपको चमचमाती हुई सड़के नजर आ रही है। उन्होने कहा कि पहले भी सरकारें रुपया खर्च करती थी, लेकिन वह पैसा ठेकेदारों के खाते में जाता था।

Comments (0)

बाटला हाउस एनकाउंटर में जब आतंकवादी मारे जा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आंसू बहा रहा था - योगी आदित्यनाथ

Posted on 29 April 2019 by admin

जिनसे अमेठी और रायबरेली का विकास नहीं हुआ, वह देश की बागडोर संभालने का सपना देख रहे हैं

39 सीटों पर सम्पन्न हुए चुनाव के आ रहे रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को 36 सीटें मिल रही हैं

आतंकवादियों को सही जवाब देने की दृढ़ इच्छाशक्ति प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी में ही है

लखनऊ 29 अप्रैल 2019, कौशांबी, रायबरेली, गोंडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभा सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही योगी ने लोगों से भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में वोट देने की अपील भी की। कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुंडा कस्बे के एसपी इंटर कॉलेज में कांग्रेस पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि जिनसे अमेठी और रायबरेली का विकास नहीं हुआ, वह देश की बागडोर संभालने का सपना देख रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि अब तक संपन्न हुए 39 सीटों के चुनाव के रुझान जो मिले हैं उसमें 36 सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिल रही है। 23 मई को जब 80 सीटों के चुनाव परिणाम आएंगे तो उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 74 पार के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर चुकी होगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में पाकिस्तान के साथ ही आतंकवाद की जड़ को सेना ने हिला दिया है, इस पर पूरा देश मोदी जी को समर्थन दे रहा है। सपा और बसपा पर वार करते हुए योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी थी। आज प्रदेश की कानून व्यवस्था की हालत में सुधार हुआ है। अब अपराधियों की जगह या तो जेल है या उनका राम नाम सत्य हो रहा है, अपराधियों के लिए तीसरी कोई जगह नहीं है।
भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह के समर्थन में रायबरेली के लालगंज कस्बे के निकट कुम्हडौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब बाटला हाउस एनकाउंटर में देश के दुर्दांत आतंकवादियों को हमारे सुरक्षा बल मार गिरा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आतंकियों के लिए रात भर आंसू बहा रहा था। उन्होंने कहा कि इसी शाही परिवार की वजह से यहां की जनता को विकास से और बुनियाद सुविधाओं से वंचित होना पड़ा है। कांग्रेस के इस शाही परिवार की आंखों में देश के अंदर नौजवानों को रोजगार मिले, उन्हें आर्थिक स्वावलम्बन और सम्मानजनक जीवन यापन करने की सुविधाएं मिल सके इसके लिए कभी आंसू नहीं निकले। योगी जी ने कहा कि राजीव गांधी जी यहां आते थे, तब कहते थे कि मैं 100 रुपया भेजता हूं तो गरीबों तक 10 रुपये पहुंचते हैं। बाकि 90 रुपये इस शाही परिवार के दरबारी, चाटुकार खा जाते थे। उन्होंने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार होती, तो किसान सम्मान निधि के भेजे गए चार हजार रुपये में से किसानों को सिर्फ 400 मिलते बाकी 3600 रुपये शाही परिवार चाटुकार खा जाते।
गोंडा डुमरियाहीड कस्बे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह और गोंडा लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा पर हमला करते हुए कहा कि याद करिए आज से दो-तीन वर्ष पहले गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती और आस-पास के सड़कों की कितनी बुरी दशा थी। लोगों को कहीं आने-जाने में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मुझे भी कभी-कभी मां मातेश्वरी के दर्शन करने आना पड़ता था और मैं देखता था कि गोंडा से तुलसीपुर जाने में तीन-तीन घंटे लग जाते थे। व्यापक अव्यवस्था थी, आराजकता की स्थिति थी, विकास के कार्य ठप पड़े हुए थे। किसानों की कोई सुनवाई नहीं थी। कांग्रेस पर वार करते हुए योगी ने कहा कि आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति रखना और जवानों की शहादत पर प्रश्न खड़ा करना देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना नहीं तो और क्या है? उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब आतंकवादियों को सही जवाब देने के लिए जिस दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय भारत के राजनीतिक नेतृत्व में दिखना चाहिए था, प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने करके दिखाया है।

Comments (0)

जमानत पर घूमने वाले लोग जाति के आधार पर मांग रहे वोटः केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 28 April 2019 by admin

देश की जनता पर चढ़ा मोदी जी का जादू,
विरोधी मोदी फैक्टर से हैं परेशान
भ्रष्टाचारियों ने जेल में जाने से बचने के लिए यूपी में किया गठबंधन
पोलिंग बूध पर जाकर दबाया गया कमल के फूल का बटन खत्म करेगा आतंकवाद
photo-11
लखनऊ 28 अप्रैल 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज अपने गृह जनपद कौशांबी और जन्मस्थली सिराथू पहुंचें। यहां पर उन्होंने लोक सभा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प सभा में उन्हें एक बार फिर से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम सब के सांसद विनोद सोनकर जी को एक बार फिर से जिताकर संसद भेजना है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सिराथू मेरा घर है और आप सबके बीच में ही निकलकर प्रदेश के डिप्टी सीएम तक पहुंचा हूं। आप लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया और मेरे कहने पर हर बार यहां से कमल का फूल खिलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं चाहे सिराथू कहूं या फिर कौशांबी यह मेरा अपना जिला है। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने 2012, 2014 और 2017 में कमल का फूल खिलाने का काम किया है। इस बार भी यहां की जनता कमल का फूल खिलाएंगी।
उन्होंने कहा कि पिछली बार आपके यहां से 80,000 मत ही भाजपा को मिले थे, यह आंकड़ा इस बार एक लाख के पार पहुंचना चाहिए। आपका साथ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के साथ है और आपकी पार्टी के नेता विश्व के शक्तिशाली नेताओं में से एक नरेंद्र मोदी जी है जिन्हें एक बार फिर से भारत की जनता प्रधानमंत्री बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जमानत पर चल रहे लोग जेल जाने से बचने के लिए इस बार जाति धर्म के नाम पर वोट मांग रहे हैं। उन्हें मालूम है कि मोदी जी इस बार छोड़ेंगे नहीं। वह लोग जाति समीकरण के आधार पर भी इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन मोदी फैक्टर के आगे उनका जातीय फैक्टर फेल हो गया ह। अब देश की जनता समझ चुकी है कि उनका आखिरकार कौन भला करेगा। उन्होंने कहा कि विरोधी इस वजह से भी परेशान है कि मोदी फैक्टर कैसे करके कम हो। पूरे देश में मोदी जी का जादू इस बार भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसी पार्टी है जो कि यह चुनाव जाति और धर्म के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर लड़ रही है।
उन्होंने कहा आप अपने यहां से सांसद विनोद सोनकर को जिताने के साथ ही साथ मोदी सरकार को बनाने का भी काम करेंगे। आपका एक वोट ही देश को 100 साल आगे ले जाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आपका वोट साईकिल को पंचर करने का काम करेगा और हाथी को पूरी तरह से हटाने का काम करेगा। यही नहीं आईसीयू में पड़ी कांग्रेस को यूपी से पूरी तरह से खत्म करने का काम करेगा। उन्होंने लोकल के प्रत्याशियों की जमानत जब्त कराने की अपील जनता से की। उन्होंने कहा कि आंतकवाद को खत्म करने के लिए आपको सरहद पर जाने की जरुरत नहीं है। पोलिंग बूथ से दबाया गया आपका एक बटन आंतकवाद को खत्म करने का काम करेगा। कमल के फूल का बटन दबाते ही एक बार फिर से कमल का फूल खिल जाएगा और यह आंतकवाद को खत्म करने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, बेरोजगारी को खत्म करने और गरीबी को खत्म करने का काम करेगा।
मोदी सरकार की तरफ से किए गए कार्यां को बताते हुए उन्होंने कहा कि कौशांबी में बहुत से गांवों में बिजली 40 साल पहले ही आ गई थी, लेकिन बिजली का बल्व गांवों में बहुत से घरों में नहीं जला था। मोदी सरकार ने हर गरीब के घर में बिजली का बल्व जलाने का काम किया है। यही नहीं पिछले पांच सालों में पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने शौचालय, घरों तक गैस देने का काम किया है। बैकों में खाता खुलवाकर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी 2022 तक हर गरीब को पक्की छत देने के लिए संकल्पित है और उस पर वह लगातार काम भी कर रहे हैं। बस यही सब काम है जिसकी वजह से 23 मई को सत्ता में दोबारा आने से कोई नहीं रोक सकता है। 23 तारीख को फिर से भाजपा आएगी और सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा।
भ्रष्टाचारियों पर बोलते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर देश को लूटने का काम किया है। इन सरकारों ने पिछले 70 सालों में जमकर लूटा है। यही नहीं पिछले 15 सालों में यूपी को सपा और बसपा ने मिल-मिलकर लूटा है। अब सबका हिसाब हो रहा है। मायावती कौड़ियों के दाम में चीनी मिल बेचने पर सीबीआई के शिंकजे में आ गई हैं। अखिलेश यादव ने प्रदेश में जमकर खनन कराया है जिसकी जांच चल रही है, जल्द ही यह लोग सलाखों के अंदर होंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पहले से ही जमानत पर चल रहे हैं। मोदी सरकार की इतनी बड़ी कार्रवाई की वजह से ही अब सारे भ्रष्टाचारियों एक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आते ही सारे भ्रष्टाचारियों की जगह तिहाड़ जेल में होगी। किसानों के हित में मोदी सरकार की तरफ से किए जा रहे कार्यों के बारे में बताते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय दुगुनी करने का काम किया हैं। उन्होंने कहा कि आज से पांच साल पहले गेहूं महज 12 से 13 रुपये में बेजा जाता था। आज गेहूं 1840 रुपये में बिक रहा है। उन्होंने कहा कि यही नहीं मोदी सरकार ने हर किसान के खाते में साल भर में 6 हजार रुपये भी देने का काम किया है, जिसकी दो किश्ते किसानों के खाते में आ भी गई हैं। इसके अलावा मोदी सरकार अब 60 साल से अधिक उम्र वाले किसानों को हर महीने पेंशन भी देने जा रही है। सरकार इतना ही नहीं बल्कि अब दोबारा सत्ता में आते ही किसान क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये से कम लोन लेने वाले किसानों को भी पांच साल तक ब्याज की छूट देने जा रही है।

Comments (0)

अल्पसंख्कों को आरक्षण देकर कांगे्रस देश में फिर एक बंटवारे की नींव डाल रही है

Posted on 13 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमाश्री भारती ने आज कौशाम्बी के मंझनपुर विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी सुरेश नागर चैधरी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कौशाम्बी जनपद की जो समस्या या बदहाली है उसका दोष आपका (जनता) का नहीं दोष उनमें है जिसे आप चुनकर भेजते हैं। मुलायम सिंह पिछड़ों की राजनीति करके अपना घर चमका लिए, मायावती दलितों की रहनुमा बनकर करोड़ों रूपए की अकूत संपत्ति जमा कर ली। कांगे्रस के भ्रष्टाचार किसी से छिपा नहीं हैं। राहुल गांधी कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ कर देंगे यदि किसानों के समय से खाद, बिजली, पानी, बीज मुहैया कराया जाए तो यही किसान उन्हें खुद कर्ज दे सकता है। अल्पसंख्कों को आरक्षण देकर कांगे्रस  देश में फिर एक बंटवारे की नींव डाल रही है।
सुश्री उमा भारती ने कहा कि मुलायम सिंह 18 प्रतिशत तक आरक्षण देना चाहते हैं। यह कहां का न्याय है कि एक गरीब का पेट काटकर दूसरे गरीब के पेट को भरना। भाजपा जब इसका विरोध करती है तो तुष्टीकरण नीति कहा जाता है। इसलिए मैं कहती हॅू कि सपा-बसपा-कांगे्रस  चोर-चोर मौसेरे भाई हैं। प्रदेश में भाजपा की सरकार आयी तो अब तक के सभी भ्रष्टाचारियों को जेल में ही जगह दी जाएगी। 2014 में लोकसभा चुनाव में केन्द्र में भाजपा की सरकार होगी और सभी भ्रष्टाचारी जेल जाऐंगे। देश-प्रदेश में फिर से रामराज्य की स्थापना हो। नारी, नदी, गाय का सम्मान होगा, लोगों को समय पर दवाई, पढ़ाई, रोजगार, खाद, पानी, बिजली मिलेगी। आप लोग भाजपा का समर्थन करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

धर्म आधारित आरक्षण से समाज टूटेगा

Posted on 29 January 2012 by admin

aभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के प्रमुख कलराज मिश्र ने उ0प्र0 की दुर्दशा के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पिछड़ों गरीबों-किसानों के हक की बात उठाने वाली भाजपा को विरोधीदल साम्प्रदायिक बता रहे हंै। कांग्रेस पर मजहबी आरक्षण के नाम पर देश को बांटने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए श्री मिश्र ने कहा कि राहुल के नाना नेहरू ने भी कहा था कि धर्म आधारित आरक्षण से समाज टूटेगा।
श्री मिश्र आज संत मलूकदास की जन्मस्थली कौशाम्बी की सिराथू विधानसभा के सैनी बाजार में भाजपा प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्या से समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। जनसभा में उमड़े जनसैलाब से लबरेज श्री मिश्र ने सपा, बसपा और कांगेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कौशाम्बी की धरती पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में हजारों की संख्या में जुटे किसानों, बेरोजगारों, महिलाओं, समाज के विभिन्न वर्ग के लोगो ने यह संकेत दे दिया है कि सपा, बसपा और कांग्रेस के भ्रष्टाचार, अत्याचार और अनाचार से जनता त्रस्त है। श्री मिश्र ने कहा कि सपा, बसपा की जातिवादी राजनीति और भ्रष्टाचारी यू0पी0ए0 सरकार को बचाने की कांग्रेस की मजबूरी ने उ0प्र0 को विकास की दौड़ में पीछे ढकेल दिया।
श्री मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 विधानसभा चुनाव के समय सपा, बसपा और कांग्रेस अल्पसंख्यकों को वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल करने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछड़ों के 27 फीसदी आरक्षण में से साढे़ चार फीसदी आरक्षण मजहबी आधार पर देने का फैसला कर गैर संवैधानिक कृत्य किया है। उन्होनंे कहा साढ़े चार फीसदी आरक्षण की घोषणा के बाद अब केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने मजहबी आरक्षण नौ फीसदी करने की घोषणा की तो पिछड़ों का मसीहा मुलायम सिंह यादव ने एक कदम आगे बढ़कर उसे 18 फीसदी करने की घोषणा कर दी। बसपा वोट बैंक के लालच में इस पूरे मामले पर चुप बैठी रही। श्री मिश्र ने सपा, बसपा और कांग्रेस से प्रश्न किया कि वे भविष्य में किसका कोटा कम करके मजहब के आधार पर आरक्षण का कोटा बढ़ायेंगे। जनसभा में श्री मिश्र ने ऐलान किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर मजहब के आधार पर आरक्षण दिये जाने के निर्णय को खत्म किया जाएगा।
श्री मिश्र ने जनता को भाजपा शासनकाल की याद दिलाते हुए कहा कि हमने उ0प्र0 में अपनी सरकार के दौरान सभी गांवो को मुख्य मार्गों से जोड़ने का काम किया। राजग शासनकाल में देश में सड़कों का ऐसा जाल बिछाया गया कि देश विकास के पथपर तेजी से आगे बढ़ने लगा। उन्होंने कहा कि भाजपा उ0प्र0 को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए कृतसंकल्प है। हम राज्य को गुजरात माडल पर आगे बढ़ाना चाहते हैं। उ0प्र0 में सत्ता की बागडोर मिलने पर हम किसानों के एक लाख तक कृषि ऋण माफ करेंगे। साथ ही किसानों को एक फीसदी ब्याज दर पर कृषि ऋण उपलब्ध कराया जायेगा। हम पांच वर्ष में बेराजगारों के लिए प्रदेश के भीतर ही एक करोड़ नौजवानों रोजगार उपलब्ध करायेंगे। शिक्षा के समग्र विकास के लिए शिक्षा आयोग का गठन किया जायेगा और बजट में दस फीसदी शिक्षा के लिए व्यय का प्रावधान किया जायेगा। श्री मिश्र ने जनसभा में जनता को संकल्प दिलाया कि वह उ0प्र0 को अत्याचार, अनाचार व भ्रष्टाचार से मुक्त कराने के लिए भाजपा को विजयी बनायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in