*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | अम्बेडकर नगर

माननीय इस्पात मंत्री द्वारा स्टील प्रोसेसिंग इकाई का शिलान्यास

Posted on 01 July 2013 by admin

honble-minister-of-steel-at-the-shilanayas-ceremony-of-rinl-spu-at-ambedkarnagarमाननीय इस्पात मंत्री द्वारा स्टील प्रोसेसिंग इकाई का शिलान्यास (press-release)

Comments (0)

कफर््यू में 4 घंटे की ढील

Posted on 07 March 2013 by admin

जनपद अम्बेडकरनगर/थाना अलीगंज/कोतवाली टांडा
दिनांक 06-03-13 को कस्बा टांडा में 1200 बजे से 1600 बजे कफर््यू में ढील दी गयी । दोनों थाना क्षेत्रों में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं हैं । स्थिति नियंत्रण में है । सतर्क दृष्टि रखी जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बसपा के पूर्व बिधायक से भी अरविन्द का था विरोध

Posted on 24 August 2012 by admin

हिस्ट्रीशीट खुलने के साथ ही लगा था गैगेस्टर
प्रापर्टी डीलर अरविन्द सिंहि टाटा का जहांगीरगंज के पूर्व ब.स.पा बिधायक त्रिभुवनदत्त से 36 का आंकड़ा था। ब.स.पा शासनकाल में बिधायक रहे त्रिभुवनदत्त के दवाव के कारण ही पुलिस लगातार अरविन्द ंिसंह के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर प्रताडि़त कर रही थी। खुद कई बार बिधायक त्रिभुवनदत्त एवं अरविन्द सिंह टाटा की भी कहासुनी हुई थी। मृतक के पिता हरिप्रसाद सिंह,पत्नी रेखा सिंह, मां विन्ध्यवासिनी सिंह एवं भाई अभिमन्यु सिंह का कहना है कि अरविन्दसिंह सदैव साजिश के ही शिकार हुये। ब.स.पा के पूर्व बिधायक त्रिभुवनदत्त के दवाव के कारण ही अरविन्द को फर्जी मामलों में फंसाकर राजनीतिक द्वेष वश प्रताडि़त किया जाता रहा। अरविन्दसिंह की पत्नी रेखा सिंह ने ब.स.पा प्रत्याशी के विरूद्ध जिला पंचायत की जहांगीरगंज पद्विचमी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव भी लड़ा था। मामपुर में वह अपनी वैनामा शुदा भूमि पर कब्जे का प्रयास कर रहे थे। उसी जमीन कर सपा नेता राधेश्याम यादव ने अपनी पत्नी के नाम फर्जी बैनामा करा लिया था। जिसके बाद अरविन्द सिंह टाटा पर कई मामले दर्ज हुये। ज्ञातब्य रहे कि जहांगीरगंज थाने में उनकी हिस्ट्रीशीट भी खोली गई थी। जिसका नम्बर 74ए है। उनके विरूद्ध अतरौलिया थाने में फिरौती के लिये अपहरण करने तथा जहांगीरगंज थाने में जानलेवा हमले, गम्भीर मारपीट,गंुडा एक्ट, धोखा ध्सड़ी, आम्र्स एक्ट के भी मुकद्मे दर्ज हुये। उनपर गैंगेस्टर अधिनियम के तहत भी कार्रवाई हुई थी। एन.एस.ए की कार्रवाई भी शुरू हुई थी लेकिन उसे अनुमति नहीं मिल पायी थी। ज्यादातर मामले राजनैतिक द्वेषवश ही पुजीकृत कराये गये थे।

….तो अपनी ही सरकार को चुनौती दे रहे सपाई

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सूवे की कानून ब्यवस्था चुस्त दुरूस्त बनाये रखने के लिये चाहे जितने प्रयास कर रहे हों लेकिन अम्बेडकरनगर जिले में तो सपाई खुद अपनी ही सरकार को चुनौती दे रहे है। जिले में अधिकांश लग्जरी गाडि़यांे पर सपा का झंडा फहर रहा है। सरकार वनते ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वाहनों पर सपा का झंडा प्रयोग किये जाने हेतु वाकायदा दिशा निर्देश जारी किया था। लेकिन अम्बेडकरनगर जिले में अखिलेश का यह फरमान सपाइयों ने हवा में उड़ा दिया। जलालपुर में 15 अगस्त को घागा व्यवसायी से हुये लूटपाट के बाद भागते समय लुटेरे ने स.पा का झंडा लगी स्कार्पियों गाड़ी का प्रयोग किया। इसमें एन.टी.पी.टी में ठेकेदारी करने वाले मंत्री के करीवी का नाम आने के बाद पुलिस को सांप सूंघ गया। अब सारी कवायद सिर्फ कागजों तक सीमित है। ईद के मौके पर सोमवार को जहांगीरगंज थानाक्षेत्र के मखदूमपुर गांव निवासी प्रापर्टी डीलर अपविन्दसिंह टाटा की हत्या में जिस स.पा नेता पूर्व प्रधान राधेश्याम यादव को नामजद किया गया वह पूर्वांचल के ही सत्तापक्ष के एक प्रभावशाली मंत्री के करीबी हैं। इसी वजह से पुलिस उनपर हाथ डालने से कतरा रही है। जिले की कई अन्य घटनाओं में भी समाजवादी पार्टी से जुड़े ही कार्यकर्ताओं के नाम सामने आये। जिसके कारण सपाई अपनी ही सता को चुनौती देते नजर आ रहे है।

परिजनों का आरोप…..
जमीनी विवाद में कानूनी जंग में बाजी हारते देख ही बुना गया अरविन्द सिंह टाटा की हत्या का तानाबाना
जमीन के चन्द टुकड़े ने वेगुनाह की जान निगल गया। अरचिन्द सिंह टाटा का गंनाह सिर्फ इतना था कि वे जमीनी विवाद की जंग में जीत की तरफ अग्रसर थे। लिहाजा वाजी हाथ से निकलते देख उनके विपक्षियों ने उन्हें रास्ते ही हमेशा के लिये हटा देने का ताना वाना वुन लिया। प्रतिशोध के जुनून में अरविन्द सिंह टाटा को मौत के घाट उतार दिया गया। जहांगीरगंज थानान्तर्गत मामपुर वाजार में करोड़ो रूपये की वेशकीमती दो भूखण्ड ही हत्या के अहम कारण वने। मामपुर के पूर्व प्रधान स.पा नेता राधेश्याम यादव ने मामपुर में उसी भूखण्ड का दूसरे ब्यक्ति को खड़ा कर फर्जी वैनामा करा लिया था। जिसकी रजिस्ट्री अरविन्द सिंह टाटा ने करा रखी थी। पूर्व व.स.पा बिधायक त्रिभुवनदत्त के सहयोग ये राधेश्याम ने आनन फानन में उस पर निर्माण करा लिया। यह बात अलग रही कि अपनी जमीन पर किये गये अवैध निर्माण को टाटा ने ढहवा दिया। फिर ब.स.पा बिधायक के दवाव में ही जहांगीरगंज थाने में कई अपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था। जेल से रिहा होने के उपरान्त न्यायलय के जरिये कानूनी लड़ाई में लग गये। हजसमें डनहें सफलता भी मिली। स.पा. नेता राधेश्याम यादव समेत आधादर्जन लोगों के विरूद्ध आलापुर थाने में न्यायलय के निर्देश पर धोखा धड़ी का मामला भी दर्ज किया गया। जिसमें राधेश्याम की पत्नी को छोड़ अन्य आरोपितों को जेल की हवा खानी पड़ी। जबकि पत्नी अभी हाजिर भी नहीं हुई है। कानूनी वाजी राधेश्याम के हाथ से निकल चुकी थी। इसी बीच मामपुर के  मौजूदा ग्रामप्रधान वेदप्रकाश जायसवाल के चाचा का विवाद हो गया। टाटा ने वेदप्रकाश के चाचा शिवशंकर जायसवाल की वेश कीमती जमीन वैनामा करा लिया। चूंकि वेदप्रकाश अपने चाचा की जमीन भी हड़पना चाहता था। लिहाजा दवंग अरविन्द सिंह का वैनामा कराना उसे नागवार लगा। चूंके राधेश्याम एवं वेदप्रकाश जासवाल आपस में एक हो गये। तथा अरविन्द सिंह टाटा की हत्या का तानावाना वुनने लगे। घटना के सप्ताह भर पूर्व वेदप्रकाश जायसवाल ने 35 लाख रूपये में अपनी जमीन वेंच दी। समझाा जाता है कि यह रकम अरविन्द की हत्या कराने के लिये ही बटोरी गयी थी। अरविन्द के ही साथी रहे रवि सिंह, शनीसिंह एवं नवीन सिंह को भी दोनों ने प्रलोभन देकर तोड़ लिया। और उन्हीं के जरिये अरविन्द को मौत के घाट उतार उतरवा दिया। यह दास्तां सुनाते सुनाते मृतक की विधवा रेखा सिंह फफक फफककर रो पड़ती हैं। उनका कहना है कि उनके पति जब कानूनी जंग जीत रहे थे तो हार के भय से इन्हीं लोगों ने उनकी जान ले ली। अब सत्ता पक्ष के एक प्रभावशाली मंत्री आरोपितों के बचाव में लगे है। लेकिन वे पति के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाकर ही दम लेंगी।

अरविन्द की हत्या दुःखद, हत्यारों की हो शीघ्र गिरफ्तारी-  विधायक
गौरीगंज के स.पा.विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अरविन्द सिंह टाटा की निर्ममता पूर्वक की गई हत्या की कड़े शब्दों में भत्र्सना करते हुये कहा कि अरविन्द सिंह टाटा की हत्या काफी दुःखद एवं निन्दनीय है। संकट की इस असहाय घड़ी में वे मृतक के परिजनों के साथ हैं। तथा मामले की निष्पक्ष जांच हो व सभी नामजद हत्याभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिये प्रयास करेंगे। उन्होंने सूबे के डी.जी.पी. समेत अन्य उच्चाधिकारियों से वार्ताकर अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित किये जाने की मांग की है।
गुरूवार को खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराजप्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के प्रतिनिधि के रूप में मखदूमपुर गांव आये गौरीगंज के स.पा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने मृतक प्रापर्टी डीलर अरविन्द सिंह टाटा के परिजनों से मुलाकातकर उन्हें ढाढस बंधाते हुये उनकी हरसम्भव मदद का भरोसा दिलाया। श्री सिंह ने घटना के तीन दिन बीत जाने के वाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जताते हुये जरिये दूरभाष डी.जी.पी एवं एस.पी से वार्ता कर अविलम्ब हत्यारांे की गिरफ्तारी सुनिश्चित किये जाने की मांग किया। उन्होने परिजनों को आश्वस्त करते हुये कहा कि उन्हें न्याय अवश्य मिलेगा तथा किसी भी प्रकार की नाइंसाफी नहीं होने दी जायेगी। उक्त मौके पर गौरी गंज से उनके साथ आये पवनकुमार के अलावा चन्द्रशेखर सिंह, भगतसिंह,जे.पी.सिंह, इन्द्रसेनसिंह, अजयसिंह, दिनेशप्रताप सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

विधायक को देखकर फफक कर रो पड़े अरविन्द के परिजन
untitled-11 प्रापर्टी डीलर अरविन्द सिंह टाटा की हत्या की खबर सुनकर गुरूवार को मखदूमपुर गांव पहुंचे गौरीगंज के स.पा. विधायक राकेश प्रताप सिंह को देख उनके परिजन फफक फफककर रो पड़े। मृतक अरविन्द की पत्नी रेखा सिंह व पुत्रियां सुरूचि एवं शिवांशी तथा पुत्र शिवांश सिंह भाई अभिमन्यु सिंह एवं मां विन्ध्यवासिनी सिंह फफक फफककर रो पड़ी। मृतक के पिता हरिप्रसाद सिंह का तो रोरोकर वुरा हाल था। जबकि चाचा राघव सिंह भी फफक फफक कर रो रहे थे। विधायक श्री सिंह की भी आंखें नम हो गईं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अधिवक्ता शेड की फर्श क्षतिग्रस्त मानक एवं गुणवत्ता की अनदेखी कर हुआ था निर्माण

Posted on 24 August 2012 by admin

सांसद एवं बिधायक क्षेत्र विकास निधि की धनराशि की वन्दरवांट देखनी हो तो आलापुर तहसील आइये। आलापुर तहसील परिसर में सांसद भीष्मशंकर तिवारी उर्फ कुशल तिवारी एवं तत्समय जहांगीरगंज के ब.स.पा बिधायक त्रिभुवनदत्त की निधि से अधिवक्ता शेड का निर्माण कराया गया था। निर्माण कार्य में मानक एवं गुणवत्ता की इस कदर अनदेखी की गई थ्री कि निर्माण के माह भर के भीतर ही शेड की फर्श टूटकर क्षतिग्रस्त हो गयी। अधिवक्ता तमाम शिकायतें करते रहे लेकिन कार्रवाई इसलिये नहीं हुई कि निर्माण कार्य कराने वाले ब.स.पा के ही कार्यकर्ता थे। शेड भी कई जगह क्षतिग्रस्त हो गयी है। अधिवक्तासंघ के पूर्व अध्यक्ष अशोक मिश्र, संजय पाण्डेय समेत तमाम अधिवक्ताओं ने अबिलम्ब क्षमिग्रस्त शेड का पुननिर्माण कराने तथा शेड निर्माण में की गयी मानक एवं गुणवत्ता की अनदेखी की जांच करवाकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश व केन्द्र की सरकार की फर्जी घोषणाओं पर कटाक्ष

Posted on 07 February 2012 by admin

भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं सांसद शत्रुहन सिन्हा ने टाण्डा विधानसभा प्रत्याशी शिवपूजन वर्मा के समथ्रन में विशाल जनसभा को भाजपा संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपको अच्छा लगता है कि भाजपा ने अच्छा किया है तो भाजपा के प्रत्याशी शिवपूजन वर्मा को कम के फूल के सामने लगे बटन को दबाए। हमारी बातों में सत्यता है तो आप जरूरी हमारे प्रत्याशी को वोट करें, नहीं तो सत्यालगता है हमारी बात तो हमें नकार दें। प्रदेश व केन्द्र की सरकार की फर्जी घोषणाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि गांव में नदी नाला नहीं है तो भी कहेंगे कि आपके खेत में पुलिया बनवा देंगे।
श्री सिन्हा ने नवजवानों को आह्वान करते हुए कहा कि आप सभी आगे बढ़ सकते हैं। आप सभी को अपने क्षेत्र में मेहनत, ईमानदारी और लगन से कार्य करना चाहिए। हमारी तरह आप लोग भी आगे बढ़ सकते हैं। सिने जगत से राजनीति में जयप्रकाश नारायण की पे्ररणा से आया और भाजपा से जुड़ा। काफी अरसे से सिने जगत से राजनीति में रहने के कारण लिम्का वर्ड बुक आफ रिकार्ड में नाम दर्ज है। उन्होंने सभी युवाओं से आह्वान करते  हुए भाजपा प्रत्याशी को सफल बनाने की अपील की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के पिछड़ेपन का कारण सपा-बसपा-कांगे्रस पाटियांे की नीतिया

Posted on 07 February 2012 by admin

r3भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रªªीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने आज अम्बेडकरनगर के आलापुर, आजमगढ़ के अतरौलिया, मऊ जनपद के मधुवन, गाजीपुर जनपद के जखनियां व जमनियां विधानसभा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए प्रदेश के पिछड़ेपन का कारण सपा-बसपा-कांगे्रस पाटियांे की नीतियों को जिम्मेदार बताया।
श्री सिंह ने कहा कि बसपा सरकार के शासनकाल में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ी है। जिस अपराध पर लगाम लगाने के लिए जनता ने बसपा को सत्ता सौंपी थी उसे रोकने में वह पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। क्योंकि हत्या, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं सर्वाधिक उत्तर प्रदेश में हुई हैं। नेशनल क्राइम रिकाॅर्ड ब्यूरों ;छब्त्ठद्ध के आकंड़ों के अनुसार वर्ष 2010 में अकेले उत्तर प्रदेश में 4401 हुई है। जबकि अपहरण के 6321 मामले 2010 में दर्ज किए गए। हालात तो इतने बिगड़ चुके हैं कि पुलिस थानों में भी बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं। हत्या, बलात्कार और अपहरण जैसी कई घटनाओं में बसपा से जुड़े नेताओं के नाम सामने आए हैं।
श्री सिंह ने कहा कि जब सरकार का इकबाल सामाप्त हो जाता है तो उसकी की प्रशासन पर से पकड़ भी समाप्त हो जाती है। बसपा शासनकाल में पुलिस के जवानों में असंतोष पनपा है। ईमानदार पुलिस अधिकारियों को प्रताड़ना सहनी पड़ी है और यहां तक कि श्क्प्ळश् जैसे पदों पर बैठे अधिकारियों को सरकार के खिलाफ बयान देने पर मजबूर होना पड़ा है। भ्रष्टाचार के कारण उत्तर प्रदेश और केन्द्र सरकार दोनों के दामन दागदार हुए हैं। बसपा और कांग्रेस दोनों एक दूसरे को अधिक भ्रष्ट बता रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के महासचिव श्री राहुल गांधी कहते है कि हाथी पैसा खा रहा है लेकिन सवाल यह उठता है कि हाथी का पैसा खाना उन्हें कब से दिखाई देना प्रारम्भ हुआ? कांग्रेस के शासनकाल में देश के गरीब के घर चूल्हें की आग ठण्डी पडी़ है। महंगाई ने गरीबों के लिए ही समस्या नहीं पैदा की है बल्कि आम आदमी की भी क्रय शक्ति घटाई है। इसके बावजूद महंगाई के विषय में श्री राहुल गांधी कुछ नहीं बोलते।
श्री भाजपा की सरकार यदि प्रदेश में बनी तो किसानों का एक लाख रूपए तक का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्हें एक प्रतिशत की ब्याज दर से कृषि ऋण दिया जाएगा तथा खाद, पानी और बिजली से लेकर किसानों को जिन समस्याओं से जूझना पड़ रहा है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दलितों के संवैधानिक अधिकार - आरक्षण पर कुठाराघात करने का कांग्रेस का षड़यन्त्र

Posted on 02 February 2012 by admin

  • यू0पी0ए0 सरकार का उत्तर प्रदेश के साथ द्वेषपूर्ण व्यवहार
  • कांग्रेस की गलत आर्थिक नीति के कारण गरीबों-बेरोजगारों ने किया दूसरे राज्यों का रूख
  • यू0पी0ए0 सरकार नहीं कर रही है प्रदेश सरकार की मद्द
  • केन्द्र ने प्रदेश की अनेक योजनाओं को लटकाए रखा है
  • विद्युत क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ने  विगत चार वर्षों में किया सराहनीय काम
  • प्राचीन तथा ऐतिहासिक शहरों के  विकास पर 2500 करोड़ रूपये खर्च
  • बी0एस0पी0 की लोकप्रियता एवं बढ़ते जनाधार से  विरोधी पार्टियां पूरी तरह हताश
  • माननीया मुख्यमंत्री की अम्बेडकर नगर तथा  फैजाबाद में हुई विशाल चुनावी जनसभाएं

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने आज अम्बेडकर नगर तथा फैजाबाद में अपने पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित विशाल चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने इन दोनों जनसभाओं में कहा कि बी0एस0पी0 ने उत्तर प्रदेश में सर्वसमाज के विकास के साथ ही प्रदेश की तरक्की के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं, जिनका लाभ आम आदमी को सुलभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती गैर बी0एस0पी0 सरकारों ने उत्तर प्रदेश के सर्वागीण विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया, जिस कारण उत्तर प्रदेश, अन्य राज्यों से पिछड़ता चला गया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने विकास की व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए काफी कठिनाईयों का सामना करते हुए विकास को नया आयाम दिया हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लम्बे समय से कांग्रेस, बीजेपी व इनके सहयोगी दलों की सरकारें आम आदमी की समस्याओं के समाधान में पूरी तरह विफल रही हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि वे प्रदेश में बी0एस0पी0 की सरकार फिर से बनाने के लिए एकजुट होकर तैयार हो जायें और बी0एस0पी0 के उम्मीदवारों को भारी मतों से जितायें।
माननीया सुश्री मायावती जी ने कहा कि बी0एस0पी0 अपने बलबूते पर विधान सभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है और किसी भी दल से उसने कोई चुनावी समझौता नहीं किया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने साफ-सुथरी छवि के प्रत्याशियों को ही टिकट दिये हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के टिकट देने में सर्वसमाज को प्रतिनिधित्व प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से गरीबी, बेरोजगारी एवं महंगाई की समस्या के समाधान के लिए बी0एस0पी0 को पुनः सत्ता में लाने और गरीबों की उपेक्षा करने वाली कांग्रेस पार्टी, सपा, बी0जे0पी0 तथा उनके सहयोगी दलों को सत्ता में आने से रोकने की आज सबसे बड़ी जरूरत है। बी0एस0पी0 ही केवल ऐसी पार्टी है जो दलितों, शोषितों, पीडि़तों, मजदूरों, और गरीबों आदि की बात करती है।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार के कार्यकाल में प्रदेश मंे कानून-व्यवस्था में हुए आशातीत सुधार के फलस्वरूप बने विकास के माहोैल से विरोधी दल आज पूरी तरह घबराए हुए हंै। यही कारण है कि बी0एस0पी0 सरकार की छवि को धूमिल करने की साजिश रचते रहते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में कानून-व्यवस्था के नाम पर जंगलराज और अराजकता थी। बी0एस0पी0 सरकार ने विरासत में मिली गुण्डों, माफियाओं और अपराधियों पर जब शिकन्जा कसना शुरू किया, तो अराजक तत्व या तो प्रदेश से पलायन कर गये या सलाखों के पीछे पहुंुच गये। प्रदेश में कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया गया। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था व अपराध नियत्रंण तथा अमन चैन हेतु उठाये गये कदमों के फलस्वरूप ही आज भयमुक्त, अपराधमुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, अन्यायमुक्त एवं विकासयुक्त वातावरण बना है।
बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में अमन-चैन का माहौल इसी से स्पष्ट हो जाता है कि अध्योया के विवादित परिसर श्री रामजन्म भूमि/बाबरी मस्जिद के वाद में न्यायालय के आने वाले फैसले को दृष्टिगत रखते हुए पूरे प्रदेश भर में व्यापक स्तर पर मजबूत सुरक्षा के प्रबन्ध किये गये। इन प्रबन्धांे के कारण प्रदेश में पूरी तरह शान्ति व्यवस्था एवं सम्प्रादायिक सौहार्द का माहौल बना रहा और कहीं से किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं घटने पायी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की ही नहीं बल्कि पूरे देश की जनता ने हमारे इन कदमों की भरपूर सराहना की।
बी0एस0पी0 प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, बीजेपी तथा उनके सहयोगी दलों द्वारा दलितों के संवैधानिक अधिकार, आरक्षण को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है, जो इनके संवैधानिक अधिकर पर कुठाराघात है। इसको लेकर बी0एस0पी0 काफी चिंतित है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर के अथक प्रयासों के कारण एस0सी0/एस0टी0 तथा अन्य पिछड़े वर्गों के लिए केन्द्र व राज्यों की सरकारी नौकरी के लिए आरक्षण की व्यवस्था की गयी। विरोधी पार्टियां इस आरक्षण व्यवस्था को खत्म करना चाहती हैं, और आरक्षण के नाम पर दलितों तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को बांटना चाहती है, लेकिन बी0एस0पी0 ऐसा नहीं होने देगी।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यू0पी0ए0 सरकार ने मुस्लिम समाज से आरक्षण के नाम पर विश्वासघात किया है। इस मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री जी को कई पत्र भी लिखे, लेकिन उनके पत्रों का कोई संज्ञान नहीं लिया गया। कांग्रेस पार्टी देश में मुस्लिम समाज के पिछड़े हुए लोगों को उनकी आबादी के हिसाब से आरक्षण देने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह बात एक साजिश के तहत पिछड़े वर्गों को 27 प्रतिशत आरक्षण के कोटे में से 9 प्रतिशत आरक्षण देकर इन दोनों वर्गों को आपस में लड़ाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि कांग्रेस आरक्षण के नाम पर राजनीति कर रही है।
उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति/जनजाति तथा अन्य पिछड़े वर्गाें को निजी क्षेत्र तथा उन सभी क्षेत्रों में (जहां अभी तक इन्हें आरक्षण की सुविधा नहीं मिली है) आरक्षण का लाभ दिलाने के लिए भी उन्होंने कई बार केन्द्र को पत्र लिखकर अनुरोध किया। इसके अलावा अपर कास्ट के गरीब लोगों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने के लिए भी केन्द्र से अनुरोध किया। किन्तु केन्द्र सरकार ने उनके पत्रों को कोई तवज्जों नहीं दी और न ही कोई आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की। दलितों के आरक्षण के नाम पर कांग्रेस पार्टी दलित व अति दलित को बांटना चाहती है, ताकि इनकी सामाजिक स्थिति में कोई बदलाव न आ सके। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी इन वर्गों को साजिश के तहत आपस में बांटकर इन्हंे कमजोर करने में भी लगी है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अगड़ी जातियों के लोगों के हितों का पूरा-पूरा ख्याल रखा और उनके विकास के लिए भी कई योजनाएं सचंालित कीं।
बी0एस0पी0 प्रमुख ने युवाओं का सबसे बड़ी हितैषी होने का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि केन्द्र की सत्ता में काबिज कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने युवाओं तथा बेरोजगारों को रोजगार के अवसर सुलभ कराने के लिए कोई ठोस पहल नहीं की, इसी कारण गरीब बेरोजगारों को दूसरे राज्यों की ओर रूख करना पड़ा। कांग्रेस पार्टी की नीतियों के कारण ही आज किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी एवं अन्य कारोबार में लगे लोग काफी दुःखी और पीडि़त हैं।
माननीया सुश्री मायावती जी कहा बी0एस0पी0 ने अपने कार्यकाल में प्रदेश के लोगों का पलायन रोकते हुए उन्हें प्रदेश में ही रोजी-रोटी के अवसर सुलभ कराने की व्यवस्था की हैं। बी0एस0पी0 की प्रभावी रणनीति के तहत ही 60 लाख से अधिक लोगों को सरकारी एवं गैर सरकारी क्षेत्रों में नौकरियां उपलब्ध कराई गयी। यदि कांग्रेस सरकार राज्य की विभिन्न विकास योजनाओं को मंजूरी दे देती, तो प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार एक करोड़ से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर सुलभ करा सकती थी। उन्होंने कांग्रेस द्वारा पंाच साल में लोगों को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने की बात पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी 40 साल तक सत्ता में रहने के बाद भी रोजगार के दरवाजे युवाओं के लिए नहीं खोल पाई, फिर पांच साल में वह कौन से चमत्कार कर देगी। केन्द्र सरकार प्रवासी भारतीयों के साथ भी सौतेला व्यवहार कर रही है।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को पूरी तरह ध्यान में रखकर ही बी0एस0पी0 सरकार की हर नीति ‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ के सिद्धान्त पर आधारित है। प्रदेश में उनकी सरकार का मुख्य उद्देश्य समाज में व्याप्त गैरबराबरी वाली सामाजिक व्यवस्था को बदलकर समतामूलक समाज को स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों की सरकारों में उपेक्षित, दलितों का खास ध्यान रखने के साथ-साथ उनकी सरकार ने अपर कास्ट के खिलाफ कोई जुल्म ज्यादती भी नहीं होने दी। बी0एस0पी0 की हर नीति सर्वसमाज के लिए है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए सत्ता एवं संगठन में सभी वर्गाें को उचित भागीदारी दी गयी है।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कांग्रेस द्वारा जारी घोषणा पत्र पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि यह मात्र एक छलावा दस्तावेज है, गत 40 वर्षों से केन्द्र व उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकारें रही हैं लेकिन अभी तक उसने अपने पूर्व में घोषित घोषणा पत्रों के वायदों को कभी भी पूरा नहीं किया है। यदि इन वायदों को पूरा कर दिया गया होता तो उत्तर प्रदेश आज विकास के नये रास्ते पर होता और उसे बदहाली का सामना नहीं करना पड़ता। उन्होंने जनता को आगाह करते हुए कहा कि कांग्रेस सहित समाजवादी पार्टी तथा भाजपा हमेशा से कोरे आश्वासन देने की रणनीति एवं कार्य पद्धति पर काम करती रही है। इन सभी दलों द्वारा जो वायदे किये गये हैं यह कभी-भी पूरे नहीं होने वाले हैं।    बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2007 में जब प्रदेश में उनके नेतृत्व में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनी थी, तो उत्तर प्रदेश विरासत में उन्हें बदहाल हालत में मिला था। उन्होंने कहा कि यू0पी0ए0 की केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के साथ सदैव सौतेला व्यवहार किया है। उत्तर प्रदेश की बेहतरी के लिए उन्होंने केन्द्र से 80 हजार करोड़ रूपये के विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की, परन्तु केन्द्र ने जातिवादी मानसिकता के कारण कोई भी आर्थिक सहायता नहीं दी। इसके बावजूद उनकी सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से प्रदेश की जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए हर सम्भव प्रयास किये हैं, जिनके बेहतर नतीजे आज जनता के सामने हैं।
माननीया मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने अन्य विभिन्न विकास कार्यों के लिए केन्द्र की वर्तमान कांग्रेस सरकार से कई हजार करोड़ रूपये की योजनाओं के पैकेज दिये जाने का अनुरोध भी किया, किन्तु केन्द्र ने इन योजनाओं को आज भी लटकाए रखा है और इनके लिए कोई भी धनराशि आज तक नहीं मंजूर की। इसके बावजूद उन्होंने अपने सीमित संसाधनों से प्रदेश के विकास एवं जनता की भलाई हेतु अपने बलबूते पर काम किया। कांग्रेस पार्टी की सरकार ने जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त होकर केन्द्र पोषित योजनाओं के लिए उपलब्ध कराये जाने वाली धनराशि को भी समय से जारी नहीं किया।
सुश्री मायावती जी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में पिछले 31 महीनों की सरकार के कार्यकाल में लगभग 62 बड़े घोटाले हुए हैं। इन घोटालों में लगभग 20 लाख करोड़ रुपये के घोटालों की सम्भावना है, किन्तु इन घोटालों की आज तक न तो तेजी से जांच हुई और न ही इसमें सी0बी0आई0 जैसी अन्य संस्थाओं ने कोई सक्रियता ही दिखाई। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को महाभ्रष्टाचारी करार देते हुए कहा कि इसी प्रकार अमर सिंह, शान्तिभूषण व मुलायम सिंह की वार्ता की सी0डी0 पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। कांग्रेस-बीजेपी-सपा एण्ड कम्पनी के लोगों के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अब बोलना ज्यादा उचित नहीं है, ये सभी दल नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को-वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में बहुत बड़ा खाद्यान्न घोटाला हुआ, जिसकी सी0बी0आई0 द्वारा जांच की जा रही है किन्तु इसमें अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है।
बी0एस0पी0 सुप्रीमों ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा ऐतिहासिक, प्राचीन और प्रमुख शहरों में बुनियादी सुविधायें सुचारू रूप से उपलब्ध कराने की प्रभावी व्यवस्था की। इन शहरों के लोगों को मूलभूत सुविधाओं को प्राप्त करने में कोई दिक्कत न हो। इसके लिए 2500 करोड़ रूपये से अधिक की धनराशि व्यय करके बुनियादी सुविधाओं को मजबूत किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास एवं जनता की बेहतरी के लिए केन्द्र सरकार से यदि आर्थिक मद्द मिल जाती तो और भी शहरों/नगरों में बुनियादी सुविधाओं का जाल फैलाया जा सकता था।
माननीया मुख्यमत्री जी ने बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ करने के सम्बन्ध में अपने सरकार की उलपब्धियों पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में जब उनकी सरकार सत्ता में आयी थी, तो बिजली आपूर्ति की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त थी, उनके अथक प्रयासों के फलस्वरूप बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया। वर्ष 2007 से 2011 के बीच प्रदेश में 3000 मेगावाट अतिरिक्त ऊर्जा का उत्पादन हुआ। विभिन्न योजनाओं से आगामी मार्च 2012 तक प्रदेश को लगभग 5346 मेगावाट अतिरिक्त विद्युत क्षमता का सृजन होगा। उन्होंने कहा कि गत चार वर्षों में जितना काम बी0एस0पी0 सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में किया गया है, शायद ही किसी अन्य प्रदेश में हुआ है। उनकी सरकार ने अब ऐसी विद्युत रणनीति को अपनाया है कि बिजली के क्षेत्र में भविष्य में जनता को काफी राहत प्राप्त होगी, और सन् 2017 तक उत्तर प्रदेश बिजली उत्पादन के मामले में न केवल आत्मनिर्भर होगा, बल्कि देश का सरप्लस विद्युत प्रदेश भी बन जायेगा।
माननीया सुश्री मायावती जी ने कहा कि उन्होंने बुन्देलखण्ड, पूर्वांचल, अवध और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभाजन का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा, किन्तु केन्द्र ने इस मामले में कोई संवैधानिक जिम्मेदारी नहीं निभाई। उन्होंने विरोधी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये दल उत्तर प्रदेश का वास्तविक रूप से विकास नहीं चाहते हैं, जिसके कारण उनके उत्तर प्रदेश के विभाजन के प्रस्ताव का घोर विरोध कर रहे हैं। उन्होंने जनता से अपेक्षा की कि वे इस विधान सभा चुनाव में ऐसे विरोधी दलों को वोट के माध्यम से करारा जवाब देने से बिल्कुल मत चूकें।
बी0एस0पी0 प्रमुख नेे जनता से विरोधी पार्टियों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों से गुमराह न होने की अपील करते हुए कहा कि बी0एस0पी0 की लोकप्रियता एवं बढ़ते जनाधार से विरोधी पार्टियां पूरी तरह हताश हैं, इसीलिए विरोधी दल चुनाव के समय कोई भी हथकण्डा अपनाकर उन्हें भ्रमित करने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि विरोधी दलों के षड़यन्त्रों को किसी भी कीमत पर कामयाब न होने दें। उन्होंने मतदाताओं से यह भी अपील की कि मतदान के दिन सबसे पहले वोट डालने जायें।
बी0एस0पी0 प्रमुख ने चुनावी जनसभाओं में पार्टी के विधान सभा उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताने की भी अपील को पुनः दोहराया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्र गौरव के लिए भाजपा ही सूबे में रामराज्य लाएगी

Posted on 02 February 2012 by admin

uभारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय नेता उमाश्री भारती ने आज रामनगर में कहा किह राष्ट्र गौरव के लिए भाजपा ही सूबे में रामराज्य लाएगी।  राष्ट्र गौरव के लिए भाजपा ही आवश्यक है क्योंकि भाजपा मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम के आदर्शो को लेकर चुनाव लड़ रही है। जिस प्रकार श्रीराम ने रावण से युद्ध के दौरान मर्यादाओं का पालन किया था उसे प्रकार भाजपा भी मर्यादाओं का पालन करते हुए सूबे में पूर्व बहुमत की सरकार बनाएगी।
सुश्री उमा भारती रामनगर में भाजपा प्रत्याशी त्रिवेणी राम एंव रफीगंज में (जलालपुर) भाजपा प्रत्याशी विधायक अरूण कांत के समर्थन में आयोजित विशाल चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। साध्वी उमाश्री भारती ने मुलायम ंिसह, मायावती, सोनिया गांधी, राहुल गांधी पर सभाओं में जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहाकि बसपा-सपा-कांगे्रस तीनों ही दल भ्रष्टाचार के पोषक हैं। इन दलों ने प्रदेश केा खोखला कर दिया हैे। मुझे तो यू0पी0 के हालत पर तरस आता है बसपा-सपा-कागें्रस के ही आज सूबे में समस्या है। अराजकता, नक्सलवाद की विषम समस्याओं से प्रदेशवासी जूझ रहे हैैं। भ्रष्टाचार, घपलों एवं महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है। सुश्री उमा भारती ने कहा कि अयोध्या मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मस्थली है, राम हमारे आस्था के प्रतीक हैं लिहाजा अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण होकर रहेगा। भाजपा मंदिर निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर माया एवं मुलायम राज के घपलों, घोटालांे की जांच करवाकर दोषियों के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

2 मजदूरों की मृत्यु होने की सूचना

Posted on 25 January 2012 by admin

जनपद अम्बेडकर नगर में राजमार्ग संख्या -5 पर लुम्बिनी दुद्धी मार्ग पर घाघरा नदी पर निर्माणाधीन सेतु पर स्पान संख्या 20-21 की डाउन स्ट्रीम की बीम कास्ंिटग के दौरान क्षतिग्रस्त होकर नीचे गिर गयी, जिसमें कास्ंिटग पर लगे 02 मजदूरों की मृत्यु होने की सूचना प्राप्त हुई है तथा 15 अन्य मजदूरों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है। इस प्रकरण में श्री सुभाष चन्द्र द्विवेदी, उप परियोजना प्रबन्धक (सिविल), श्री नरेश विश्वनाथ डेकाटे, सहायक अभियंता (सिविल), श्री जितेश कुमार वर्मा, अवर अभियंता (सिविल) तथा श्री वीरेन्द्र नाथ, अवर अभियंता (यांत्रिक) को प्रथम दृष्ट्या दोषी पाया गया है। इनकों तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए इनके विरूद्ध अनुशासनिक जाॅच की प्रक्रिया प्रारम्भ की दी गयी है। इस घटना की जाॅच हेतु श्री ए0पी0 उपाध्याय, संयुक्त प्रबन्ध निदेशक (यांत्रिक) की अध्यक्षता में एक जाॅच टीम श्री एन0 राम, संयुक्त प्रबन्ध निदेशक (सिविल), श्री जय किशोर, महा प्रबन्धक (यांत्रिक), श्री विनोद कुमार, मुख्य परियोजना प्रबन्धक, गोरखपुर तथा श्री संजय श्रीवास्तव, वरिष्ठ सहायक अभियंता (यांत्रिक) का गठन कर टीम को कार्यस्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। प्राथमिक जाॅच रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरान्त इस घटना की जाॅच आई0आई0टी0 से भी कराये जाने की कार्यवाही की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर उद्योग धंधो को प्रोत्साहन दिया जाएगा

Posted on 14 January 2012 by admin

13-01-gosaiganj समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर उद्योग धंधो को प्रोत्साहन दिया जाएगा। नए उद्योग लगेगें ताकि नौजवानों को ज्यादा रोजगार मिले। इसके लिए बिजली उत्पादन में वृद्धि के साथ बुनियादी ढांचे के विकास पर जोर दिया जाएगा। किसानों, मुस्लिमों और पिछड़े वर्ग के लोगों की कल्याण योजनाओं पर खास ध्यान दिया जाएगा।
श्री यादव समाजवादी क्रान्तिरथ में आज फैजाबाद और अम्बेडकरनगर जनपदों  में दर्शननगर, गोसाईगंज, कटेहरी, अकबरपुर, जलालपुर, बसखारी एवं रामनगर में जब पहुॅचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया। उनकी जनसभाओं में भारी भीड़ रही। उनके साथ आज नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद श्री अहमद हसन, श्री शंखलाल मांझी, श्री शेरबहादुर सिंह तथा श्री राममूर्ति वर्मा (प्रत्याशी) तथा सर्वश्री हीरालाल यादव, रामसकल यादव, जयशंकर पाण्डेय, भी मौजूद थे। श्री अखिलेश यादव के समक्ष आज पूर्व जिला पंचायत सदस्य, अम्बेडकरनगर, श्रीमती सुधा वर्मा कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बसपा और कांग्रेस ने मंहगाई और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। जनता इससे परेशान है। गांव का किसान बदहाल है। उसे मंहगी खाद ब्लैक में खरीदनी पड़ रही है। उसके उपज की सही कीमत नहीं मिल रही है। अपना धान उसे 7-8 सौ रूपए में बेचने को मजबूर होना पड़ रहा है क्येांकि खरीद की उचित व्यवस्था नहीं है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों की सभी जरूरतें पूरी की जाएगी।
श्री यादव ने कांग्रेस पर मुस्लिमो को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि अल्पसंख्यकों को कुल साढ़े चार प्रतिषत आरक्षण केन्द्रीय नौकरियों और उच्च शिक्षा संस्थानों में देने की घोषणा से प्रदेश के मुस्लिमों को कोई फायदा होने वाला नहीं होगा। कांग्रेस के नेता दिल्ली में अल्पसंख्यको के आरक्षण की बात करते हैं और लखनऊ आकर मुस्लिमों के आरक्षण की बात करने  लगते हैं। मुस्लिम समाज गरीब और कमजोर है। कांग्रेस उनकी उपेक्षा करती रही है। समाजवादी पार्टी की सरकार उन्हें ज्यादा में ज्यादा आरक्षण देगी।
श्री अखिलेश यादव ने यह वायदा दुहराया कि समाजवादी पार्टी के सत्ता में आने पर युवकों को रोजगार न मिल पाने पर बेकारी भत्ता दिया जाएगा। कन्या विद्याधन बढ़ाकर दिया जाएगा। किसान को सिंचाई के लिए पानी मुफ्त मिलेगा। पढ़ाई और दवाई की मुफ्त सुविधा होगी। उन्होने जनता से आग्रह किया कि वह प्रदेष में समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनाए ताकि प्रदेश में खुशहाली आ सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2017
M T W T F S S
« Mar    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->




 Type in