*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | मथुरा

पार्टी से निश्कासित कर दिया गया है

Posted on 22 February 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष द्वारा मथुरा के श्री राजाराम पाण्डेय तथा आगरा के श्री संजय तोमर एवं श्री विजय सिंह उर्फ बबलू को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने और अनुषासनहीन आचरण के कारण पार्टी से निश्कासित कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

155 अल्पसंख्यक छात्राओं को चेक वितरित किये

Posted on 09 February 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के स्टाम्प, न्यायालय शुल्क एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री तथा मथुरा जिले के प्रभारी मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने आज के. डी. डेन्टल कालेज मथुरा के सभागार में ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजना के तहत 155 अल्पसंख्यक छात्राओं को चेक वितरित किये।
इस अवसर पर श्री यादव ने कहा कि इस योजना के तहत अल्पसंख्यक परिवारों की कक्षा 10 पास छात्राओं को आगे की पढ़ाई जारी रखने अथवा उसकी शादी हेतु 30 हजार रूपये की एक मुश्त सहायता दी जा रही है। योजना के तहत 36000 रूपये वार्षिक तक आय वाले अल्पसंख्यक परिवार की बेटियाॅं लाभान्वित होंगी। उन्होंने कहा कि योजना के तहत धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी।
श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने इस अवसर पर 471 बेरोजगार युवकों को बेरोजगारी भत्ते के भी चेक वितरित किये। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत लगभग 4.5 हजार लाभार्थियों का चयन किया गया है। शेष बेरोजगार युवकों को धनराशि उनके खाते में हस्तान्तरित कर दी जयेगी। योजना के तहत बेरोजगारी भत्ता प्रतिमाह 1000 रूपये की दर से दिया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हमारी बेटी उसका कल योजना

Posted on 07 February 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के स्टाम्प, न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन तथा नागरिक सुरक्षा मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव द्वारा आगामी 8 फरवरी को 36000 रूपये वार्षिक तक के आय वाले अल्पसंख्यक परिवारों की कक्षा 10 पास पुत्रियों को आगे की शिक्षा ग्रहण करने अथवा उसकी शादी हेतु ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजना के तहत जनपद मथुरा के के. डी. डेन्टल कालेज के सभागार में चेकों का वितरण किया जायेगा।
श्री यादव द्वारा इस अवसर पर 25 से 40 वर्ष के पात्र बेरोजगार युवकों को 1000 रूपये प्रतिमाह की दर से बेरोजगारी भत्ता के चेकों का भी वितरण किया जायेगा। इस योजना के तहत प्रदेश सरकार द्वारा 1100 करोड़ रूपये का प्राविधान किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सड़क दुघर्टना में तीन व्यक्तियों की मृत्यु

Posted on 06 February 2013 by admin

थाना छाता क्षेत्रान्तर्गत हाईवे के पास शादी समारोह में जा रही टाटा सूमो व सामने से आ रही ट्रक में टक्कर हो गयी । टाटा सूमो में सवार 1-अन्नू उर्फ अरूण चैहान उम्र 20 वर्ष निवासी सिवाला थाना खैर जनपद अलीगढ़, 2-संस्कार उम्र 2 वर्ष निवासी साख रोड थाना साजखास जिला भिवाडी हरियाणा, 3-कु0 अंजली उम्र 2 वर्ष निवासी खेडला थाना सोहाना जनपद गुडगांव हरियाणा की मृत्यु हो गयी तथा 7 व्यक्ति घायल हो गये । घायलों को मंगला अस्पताल कोसीकला ले जाया गया जहाॅ से प्राथमिक उपचार के उपरांत दिल्ली रेफर कर दिया गया है । विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपद मथुरा के प्रभारी मंत्री ने 1660 छात्राओं को कन्या विद्या धन योजना के चेक बाॅंटे

Posted on 11 January 2013 by admin

  • गरीब परिवार की बेटियों को उच्च षिक्षा हासिल करने के लिए चलाई गई है यह योजना
  • 501 गरीबों को वितरित किया गया कम्बल
  • किसानों के हितों को दी जायेगी प्राथमिकता  -दुर्गा प्रसाद यादव

प्रदेष के स्टाम्प पंजीयन व नागरिक सुरक्षा तथा जनपद मथुरा के प्रभारी मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कल वी. डी. पी. राजकीय इण्टर कालेज मथुरा में आयोजित कन्या विद्या धन वितरण समारोह में 1660 छात्राओं को तीस-तीस हजार रूपये की दर से कुल 4.98 करोड़ रूपये के चेक वितरित किये।
श्री यादव ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेष सरकार लड़कियों की षिक्षा पर विषेष बल दे रही है। इस योजना से गरीब परिवार की लड़कियाॅं भी अब आसानी से उच्च षिक्षा ग्रहण कर सकेंगी। इस योजना के तहत धन की कमी आड़े नहीं आने दी आयेगी। उन्होंने कहा कि योजना के तहत 1878 छात्राओं के लिए 563.4 लाख रूपये की धनराषि और जारी कर दी गयी है, जिसे शीघ्र ही वितरित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेष सरकार किसानों के हित में और अधिक कार्य करेगी। नहरों में पानी, खाद एवं बीज की समय से उपलब्धता सुनिष्चित की जा रही है। इस अवसर पर उन्होंने ठण्ड से राहत देने के लिए 501 गरीबों को कम्बल भी वितरित किये।
श्री यादव ने अमर शहीद हेमराज के पैतृक गाॅंव शेरनगर खैरार कोसीकलां जाकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ग्रामीणों व बदमाशों के मध्य फायरिंग में एक बदमाश की मृत्यु

Posted on 28 December 2012 by admin

थाना बरसाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम आजनोख में 5-6 बदमाश चोरी करने की नीयत से आये थे ग्रामीणों को जानकारी हो जाने पर ग्रामीणों ने ललकारा तो बदमाशों द्वारा फायरिंग की गयी । ग्रामीणों द्वारा की गयी जवाबी फायरिंग में एक बदमाश की मौके पर मृत्यु हो गयी एवं शेष बदमाश मौके से भागने में सफल रहे । मृतक बदमाश की शिनाख्त जुम्मा पुत्र सालती निवासी बगीची थाना कामा जनपद भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई । मृतक बदमाश के पास से एक तमंचा 12 बोर मय दो जिन्दा व एक खोखा कारतूस बरामद हुए ।
घटना के संबंध में थाना बरसाना पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रेलवे की बुनियादी सुविधाओं में सुधार हेतु मांग की

Posted on 12 December 2012 by admin

मथुरा से लोकसभा सांसद श्री जयन्त चैधरी (राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय लोकदल) ने 10 दिसम्बर को माननीय रेल मंत्री श्री पवन कुमार बंसल से मुलाकात कर मथुरा जनपद में रेलवे की बुनियादी सुविधाओं में सुधार हेतु मांग की है। मथुरा जनपद में रेलवे नेटवर्क के अन्दर कुछ प्रमुख शहरों को जोड़ने वाली छोटी-छोटी दूरियों के अनेक मिसिंग लिंक हैं। इनके निर्माण से मथुरा जनपद में रेल कनेक्टिविटी में व्यापक सुधार होगा। उन्होंने रेल मंत्री के साथ अपनी मुलाकात के दौरान मथुरा जनपद में नए रेल रूट के निर्माण हेतु निम्नलिखित मांगों पर विशेष बल दिया-

ऽ    मथुरा-अलीगढ़ (70 किमी) वाया राया, मांट, सुरीर, नौहझील, बाजना; कोसी-जाजमपट्टी (60 किमी) वाया बरसाना-नन्दग्राम-गोवर्धन, पैंठा, सौंख; राया-हाथरस वाया सादाबाद (40 किमी); हल्दौर-धामपुर वाया नाठौर (30 किमी) के बीच नए रेल मार्गों का निर्माण मिसिंग लिंक के रूप में और सामाजिक-आर्थिक कारणों से किया जाना है।
ऽ    अलीगढ़ जंक्शन से रेलगाडि़यों को दिल्ली-हावड़ा लाइन पर मथुरा तथा आगे की ओर डाइवर्ट करने के प्रावधान के लिए हाथरस जंक्शन (उत्तर मध्य रेलवे) को हाथरस शहर (उत्तर पूर्व रेलवे) से जोड़ते हुए बाईपास लाइन (8 किमी)।
ऽ    यद्यपि मथुरा को विश्वस्तरीय स्टेशन घोषित किया जा चुका है, किंतु काम अभी तक आरम्भ नहीं हुआ है
ऽ    मथुरा में नए बस स्टैंड और दिल्ली-मथुरा रेलवे लाइन पर भूतेश्वर में रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) में ड्रेनेज संबंधी गंभीर समस्या का समाधान रेनवाटर हारवेस्टिंग या पानी की पंपिंग के जरिए किए जाने की आवश्यकता है।
ऽ    भूतेश्वर रेलवे स्टेशन का पुननिर्माण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना है।
ऽ    मथुरा अलीगढ़ लाइन पर गेट नं. 541 के बदले पर रेलवे अंडर ब्रिज की संस्वीकृति तथा निर्माण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना है।
ऽ    दिल्ली आगरा रूट पर कोसीकलां में जबलपुर और नई दिल्ली के बीच परिचालित श्रीधाम एक्सप्रेस (12191 तथा 12192) तथा उदयपुर और हजरत निजामुद्दीन के बीच परिचालित मेवाड़ एक्सप्रेस (12963 तथा 12964) के अप और डाउन स्टाॅपेज मुहैया कराए जाने हैं।
ऽ    मुख्य रेलवे स्टेशन पर तथा मथुरा-दिल्ली के बीच परिचालित ट्रेनों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पर्याप्त संख्या में जीआरपी/आरपीएफ कार्मिकों की तैनाती।

श्री जयन्त चैधरी ने उपरोक्त मांगों के संबंध में बताया कि मथुरा की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक प्रांगिकता को देखते हुए रेलवे की बुनियादी सुविधाओं में सुधार किया जाना चाहिए। प्रतिवर्ष देश-विदेश से लाखों पर्यटक इस शहर में आते हैं। इसके अलावा युवा सांसद ने कहा है कि बेहतर रेल सुविधाओं से अधिक संख्या में पर्यटक आकर्षित होंगे और रेल राजस्व में भी वृद्धि होगी तथा इन सुविधाओं से स्थानीय जनता निश्चित रूप से लाभांवित होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

तीर्थ यात्रियों तथा पर्यटकों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए 50 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की घोषणा

Posted on 22 September 2012 by admin

akshaypatra-opening-up-cm-akhilesh-yadav-mathura1उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने मथुरा-वृन्दावन-गोवर्धन में तीर्थ यात्रियों तथा पर्यटकों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए 50 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने मथुरा में यमुना नदी पर बने पुल के जीर्णशीर्ण हो गए पुल के स्थान पर नया पुल बनाए जाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि मथुरा, वृन्दावन, गोवर्धन में देश ही नहीं विदेशों से लोग आते है, यहां साफ सफाई अच्छी हो इसके लिये आवश्यक उपकरणों की भी व्यवस्था की जायेगी।
श्री यादव आज मथुरा में एक संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मथुरा को पर्यटन की दृष्टि से और अधिक विकसित करने के लिए 30 करोड़ रुपये की लागत से मथुरा के घाटों का सुन्दरीकरण, कुण्डों-सरोवरों का जीर्णाेद्धार आदि कार्य कराये जायेगे। उन्होंने कहा कि बरसात में क्षतिग्रस्त हो गई सड़कों की मरम्मत भी कराई जाएगी, जिस पर 8 करोड़ रुपए व्यय होंगे। बरसाना-कोसीकलाॅ मार्ग के चैड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण पर 4 करोड़ रुपए व्यय किये जायेगे। गोवर्धन कच्चे परिक्रमा मार्ग के चैड़ीकरण व सौन्दर्यीकरण कार्यों पर भी एक करोड़ रुपए व्यय किये जायेगे।
वृन्दावन में आधुनिक तकनीक से बनी अक्षयपात्र संस्था की रसोई का उद्घाटन एवं लोकार्पण अवसर पर श्री यादव ने कहा कि मथुरा में विकास के भरपूर कार्य किये जायेगे। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री ने कहा कि कन्या विद्या धन योजना एवं बेरोजगारी भत्ता का वितरण शुरू हो गया है। कन्या विद्या धन योजना से बालिका शिक्षा का विकास होगा। योजनाओं के लिये पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था बजट में प्राविधानित कर दी गई है। मुस्लिम समुदाय की लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये सहायता राशि की व्यवस्था की गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक स्थापना एवं आई0टी0 सेक्टर को बढ़ाने का माहौल बनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में कक्षा 10 व 12वीं पास छात्रों को टेबलेट पी0सी0 व लैपटाॅप दिये जाने की कार्रवाई की जा रही है। यह  कम्प्यूटर व लैपटाॅप हिन्दी, अंगे्रजी व उर्दू में कार्य करेगें, इससे किसी भी ग्रामीण छात्र को कोई दिक्कत नहीं होगी।
akshaypatra-kitchen-up-cm-akhilesh-yadav-mathuraमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों पर लगे झुठे मुकद्दमें वापस लेने का कार्य शुरू कर दिया है। प्रदेश में विद्युत उत्पादकता बढ़ाने की दिशा में भी सरकार कार्य कर रही है। विद्युत आपूर्ति बढ़ाने के इन्तजाम किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि मथुरा श्री कृष्ण जी की जन्मस्थली है और उनकी लीलायें विश्व विख्यात हैं। इसलिए इस स्थान का महत्व बहुत बढ़ जाता है। यहां के विकास को भरपूर सहयोग दिया जायेगा। इस अवसर पर स्थानीय पत्रकारों द्वारा पे्रस क्लब की माॅग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्यक विचारोपरान्त पे्रस क्लब की व्यवस्था करायी जायेगी।
मुख्यमंत्री ने अक्षयपात्र की आधुनिक रसोई के वृन्दावन में स्थापना पर अक्षयपात्र संस्था को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इससे छात्रों को स्वच्छ, पौष्टिक व समय पर खाना उपलब्ध होगा। ऐसी संस्थाओं को प्रदेश में अन्य स्थानों पर कार्य करने के लिये सरकार सहयोग करेगी ताकि अधिक से अधिक स्कूली बच्चों को पौष्टिक खाना मिले। लोकार्पित आधुनिक रसोई से जनपद मथुरा के 1633 स्कूलों में एक लाख 65 हजार बच्चों को प्रतिदिन मिड-डे-मील वितरित किया जा रहा है। इस रसोई में 40 हजार रोटी प्रति घंटा बनाने की आॅटोमेटिक मशीन है। आॅटोमेटिक व्यवस्था से सब्जी की सफाई, कटाई व बनाने का कार्य होता हैं। करीब 7 वाहनों से खाना स्कूलों में ले जाया जाता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अक्षयपात्र द्वारा लागू की गई नई अक्षय थाली योजना का शुभारम्भ भी किया।
मथुरा भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने फोगला आश्रम में आयोजित स्वामी हरिदास संगीत एवं नृत्य समारोह का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन भी किया। अपने सम्बोधन में श्री यादव ने कहा कि यमुना की सफाई हम सभी के प्रयासों से सम्भव हो सकती है और इस कार्य में समाजिक संगठनों, संस्थाओं तथा जनसहभागिता की बहुत बड़ी आवश्यकता हैं, शासन स्तर से जो भी सहयोग अपेक्षित होगा प्रदान किया जायेगा।
iskon-up-cm-akhilesh-yadav-mathuraश्री यादव ने कहा कि संगीत एवं नृत्य जनजीवन की प्राणवायु है, जो सदियों से हमें भाई-चारे और मेलमिलाप से मिलजुल कर रहने की पे्ररणा देता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रज भूमि को मैं बार-बार नमन करता हूॅ इस भूमि से जो संत-महात्मा एवं कलाकार हुए है उन्होंने हमेशा ही जन कल्याण के उपदेश दिये एवं कार्य किये है, ऐसी ब्रज भूमि के लोगों के कल्याण एवं उत्थान तथा प्रोत्साहन के लिये जो भी जरूरी मदद होगी उन्हें उपलब्ध करायी जायेगी।
मुख्यमंत्री ने वृन्दावन भ्रमण के दौरान बाॅकेबिहारी जी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री राजा अरिदमन सिंह, इन्फोसिस, मनीपाल एकेडमी के उच्चाधिकारी व अक्षयपात्र फाउन्डेशन के प्रतिनिधि, स्वामी हरिदास जयन्ती समारोह के प्रतिनिधिगण, जनप्रतिनिधि तथा आम लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पार्टी से निष्कासित किया

Posted on 11 July 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी पार्टी विरोधी गतिविरोधियों के कारण पूरन सिंह, शशि सैनी कोसीकलां जनपद मथुरा को पार्टी से निष्कासित किया है।

Comments (0)

बी.एस.पी. द्वारा उत्तर प्रदेश में मथुरा की माँठ विधानसभा सीट पर हो रहे उप-चुनाव को भी नही लड़ने का फैसला

Posted on 07 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही पूरे प्रदेश में एक प्रकार से अराजकता का माहौल है एवं अपराधियों को जेलों से रिहा कराकर उन पर से मुकदमें भी वापस लिये जा रहे हैं तथा जन-कल्याण की अनेकों योजनाओं को भी बन्द किया जा रहा है और साथ ही साम्प्रदायिक दंगा आदि के कारण सपा शासनकाल के करीब तीन महीने के भीतर ही जनता में त्राहि-त्राहि मची है, परन्तु सपा प्रमुख श्री मुलायम सिंह यादव अपने पुत्र की सरकार को छह महीने का समय देने की गुहार जनता व प्रतिपक्ष से कर रहे हैं।
और अब समाजवादी पार्टी ने अपनी पार्टी की ’’परिवारवादी’’ परम्परा को जारी रखते हुये कन्नौज की लोकसभा सीट पर उत्तर प्रदेश चुनाव में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की पत्नी श्रीमती डिम्पल यादव को चुनाव मैदान में उतारा है। और नामंकन दाखिल करने के समय और उससे पहले से ही यह डंका पीटा जा रहा है कि कन्नौज क्षेत्र के ’’विकास’’ के लिये ही मुख्यमंत्री की पत्नी को मैदान में उतारा गया है। वैसे उत्तर प्रदेश की जनता को सपा के ’’विकास’’ का काफी कटू अनुभव रहा है, क्योंकि श्री मुलायम सिंह यादव ने राजनैतिक इमानदारी नही बरत कर मात्र अपने गृह जिले इटावा का ही थोड़ा-बहुत ख्याल रखा है और अपने संसदीय क्षेत्र, वह चाहे मैनपुरी हो या सम्भल, की खासकर ’’विकास’’ के मामले में हमेशा ही अनदेखी व उपेक्षा की है अर्थात उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में भी वह अपने पुराने संसदीय क्षेत्रों का समुचित ’’विकास’’ नही कर पाये हैं। और अब उनके मुख्यमंत्री पुत्र के बारे मे जनता को देखना होगा कि कन्नौज से तीन बार सांसद रहे श्री अखिलेश यादव अब अपनी पत्नी के हवाले से अपने पुराने व पिछड़े हुये संसदीय क्षेत्र का कितना विकास करते हैं?
और वैसे सभी जानते ही हैं कि ’’विकास’’ की बात तो सभी विरोधी पार्टियाँ करती हैं, परन्तु कांग्रेस व बी.जे.पी. ’’पँूजीपतियों’’ का विकास चाहती हैं जबकि सपा ’’अपने परिवार’’ की सम्पन्नता को ही विकास मान कर चलती है और यही उसकी नीति भी है, जबकि बी.एस.पी. का ’’सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक उत्थान’’ का मूवमेन्ट हमेशा ही खासतौर से समाज के सबसे ज्यादा शोषित-पीडि़त व सर्वसमाज के गरीबों के लिये समर्पित रहा है।

अर्थात सपा की इस प्रकार की नीति का खासकर ’’पर्दाफाश’’ करने के उद्देश्य से तथा श्री मुलायम सिंह यादव की गुहार को मद्देनजर रखते हुये ही बी.एस.पी. ने उत्तर प्रदेश में कन्नौज लोकसभा उप-चुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा नही करने का फैसला लिया है। और फिर लोकसभा का आम चुनाव होने वक्त तक जनता के सामने इस हकीकत का सही मायनें में भी पर्दाफाश हो जायेगा कि सपा सरकार एवं उस पार्टी के मुख्यमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के ’’विकास’’ की कैसी तस्वीर देश व प्रदेश की जनता के समक्ष पेश करते हैं।
वैसे कांग्रेंस पार्टी के ’’विकास’’ की पोल नेहरू-गाँधी परिवार के परमपरागत क्षेत्र, उत्तर प्रदेश के ’’अमेठी, रायबरेली और सुलतानपुर’’ में पहले ही खुल चुकी है और सपा के ’’विकास’’ को भी पहले मैनपुरी व सम्भल की जनता अच्छी तरह से देख चुकी है और अब कुछ यह तमाशा कन्नौज के लोग भी देंख लें ताकि अगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही इसका पर्दाफाश हो जाये।
इन्ही सब कारणों की वजह से ही बी.एस.पी. द्वारा उत्तर प्रदेश में मथुरा की माँठ विधानसभा सीट पर हो रहे उप-चुनाव को भी नही लड़ने का फैसला लिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->







 Type in