*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | मथुरा

‘जयगुरुदेव आध्यात्मिक सत्संग-मेले

Posted on 20 November 2017 by admin

जयगुरुदेवनगर (मथुरा), बाई पास स्थित जयगुरुदेव आश्रम पर जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था प्रमुख श्रद्धेय पंकज जी महाराज की अगुवाई एवं सानिध्य में आयोजित पूज्य पाद दादा गुरु जी महाराज के पावन वार्षिक भण्डारे के ‘‘जयगुरुदेव आध्यात्मिक सत्संग-मेले’’ की तैयारियाँ इस समय जोरों पर हैं। आश्रम पर कार्यकर्ता सेवादारों का जमघट लगना शुरु हो गया है। विस्तृत परिक्षेत्र में फैले आश्रम परिसर में दूर-दूर तक टेंटों, रावटियों, डेरे, तम्बुओं का अस्थाई ‘जयगुरुदेवनगर’ बस गया है। आवास, पेय-जल, प्रकाश, सुरक्षा, स्वास्थ्य, सफाई जैसे प्रमुख विभागों के व्यवस्थापक अपनी-अपनी टीमों के साथ व्यवस्थाओं को फैलाने में तल्लीन हैं। जयगुरुदेव मन्दिर के परितः तम्बुओं की बस्ती ही नजर आती है। बिजली के कुशल कारीगर मन्दिर की विद्युतीय सज्जा (सजावट) को अन्तिम रूप देने में लगे हुए हैं। व्यवस्थाओं के सफलतापूर्वक संचालन के लिए आयोजन समिति की बैठकों के कई दौर चल चुके हैं। सुबह-शाम दैनिक साधना का कार्यक्रम नियमित रूप से चल रहा है। संस्था के राष्ट्रीय उपदेशक बाबूराम का सत्संग भी दोनों समय चालू हो गया है। यह जानकारी मेला प्रभारी चैधरी चरन सिंह एडवोकेट ने दी है।

Comments (0)

जनपद मथुरा की पूर्ववर्ती नगर पालिका परिषद वृन्दावन एवं नगर पंचायत बरसाना के अधिसूचित क्षेत्र पवित्र तीर्थस्थल घोषित

Posted on 28 October 2017 by admin

धर्मार्थ कार्य विभाग द्वारा आदेश जारी
पौराणिक महत्ता एवं पर्यटन की दृष्टि से इनके अत्यधिक महत्व
को देखते हुए पवित्र तीर्थस्थल घोषित किया गया
लखनऊ: 27 अक्टूबर, 2017
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनपद मथुरा की पूर्ववर्ती नगर पालिका परिषद वृन्दावन एवं नगर पंचायत बरसाना के अधिसूचित क्षेत्र को पवित्र तीर्थस्थल घोषित किया गया है। इस सम्बन्ध में शासन के धर्मार्थ कार्य विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मथुरा जिले का वृन्दावन क्षेत्र भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली एवं भगवान श्री कृष्ण तथा उनके ज्येष्ठ भ्राता श्री बलराम की क्रीड़ास्थली के रूप में विश्व विख्यात है। साथ ही, बरसाना श्री राधारानी की जन्मस्थली एवं क्रीड़ास्थली है। इन पवित्र स्थानों पर देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने एवं पुण्य लाभ हेतु आते हैं। इन तीर्थस्थलों की पौराणिक महत्ता एवं पर्यटन की दृष्टि से इनके अत्यधिक महत्व को देखते हुए इन्हें पवित्र तीर्थस्थल घोषित किया गया है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने मथुरा जनपद स्थित पं0 दीनदयाल स्मृतिधाम में पण्डित जी की मूर्ति पर दीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया

Posted on 20 September 2017 by admin

पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के नाम पर बालिका
डिग्री काॅलेज की स्थापना की घोषणा

press-32मुख्यमंत्री द्वारा पं0 दीनदयाल धाम पर्यटन विकास योजना का शिलान्यास

फसली ऋण मोचन की योजना अन्त्योदय की प्रेरणा से ही लागू की है
पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी द्वारा शुरू किये गये हिन्दी दैनिक
‘स्वदेश‘ समाचार पत्र के विशेषांक का विमोचन भी किया

मुख्यमंत्री ने हरदपुर मांट के शहीद श्री विनोद कुमार, झण्डीपुर निवासी शहीद
श्री बबलू सिंह, धाना रूमा के शहीद श्री लक्ष्मण सिंह, बेगमपुर के शहीद
श्री सतेन्द्र सिंह के परिजनों को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया

पं0 दीनदयाल उपाध्याय ने समाज के अन्तिम पायदान
पर खड़े व्यक्ति के अधिकारों को आवाज दी

पं0 दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय की विचारधारा को विभिन्न योजनाओं
के माध्यम से केन्द्र एवं राज्य सरकार साकार कर रही हैं

मुख्यमंत्री ने श्री बांके बिहारी जी मन्दिर में विधिवत् पूजा अर्चना एवं दर्शन किया

मुख्यमंत्री का जनपद मथुरा भ्रमण
लखनऊ: 19 सितम्बर, 2017
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय एकात्म मानववाद के प्रणेता थे। अन्त्योदय के रूप में उन्होंने समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के अधिकारों को आवाज दी। 50 वर्ष पहले पं0 दीनदयाल उपाध्याय ने जिस अन्त्योदय की बात की थी आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में संचालित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से केन्द्र एवं राज्य सरकार उन्हें साकार कर रही है। केन्द्र सरकार ने जनधन, उज्ज्वला जैसी योजनाएं संचालित की हैं। राज्य सरकार ने लघु एवं सीमान्त किसानों के फसली ऋण मोचन की योजना अन्त्योदय की प्रेरणा से ही लागू की है।
मुख्यमंत्री जी आज जनपद मथुरा के फरह नगला चन्द्रभान स्थित पं0 दीनदयाल स्मृति धाम में पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मशती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ब्रज क्षेत्र देश दुनिया के सनातन हिन्दू धर्मावलम्बियों के लिए बड़ी पवित्र धरती है। यहां की मान्यता रही है कि जिन पशु-पक्षियों को विचरने का अवसर प्राप्त होता है तो वह धन्य हो जाते हैं। मनुष्य का जन्म मिलने के साथ ही ब्रज क्षेत्र में इसकी पावन दिव्यता का नित्य सेवन करने से उसके आध्यात्मिक प्रभाव में रहने का जिन्हें मौका मिलता है वे सौभाग्यशाली हैं। इस क्षेत्र में जिस किसी को भी किसी न किसी रूप में कार्य करने का अवसर मिला है वह पूर्वजन्मों का प्रारब्ध ही है, जो पुण्य के भागीदार बन रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि इस क्षेत्र ने देश की राजनीति को भी नई दिशा दी है। 50 वर्ष पहले नगला चन्द्रभान के एक गरीब परिवार में जन्मे पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी ने जिस राजनीतिक विचारधारा को धार दी थी, वह आज देश की दिशा निर्धारित करते हुए प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर रही है। पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मस्थली का अवलोकन करने से पता चलता है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है।
इस अवसर पर योगी जी ने एकात्म मानववाद के प्रणेता पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी द्वारा शुरू किये गये हिन्दी दैनिक ‘स्वदेश‘ समाचार पत्र के विशेषांक का विमोचन भी किया। उन्होंने हरदपुर मांट के शहीद श्री विनोद कुमार, झण्डीपुर निवासी शहीद श्री बबलू सिंह, धाना रूमा के शहीद श्री लक्ष्मण सिंह, बेगमपुर के शहीद श्री सतेन्द्र सिंह के परिजनों को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री जी द्वारा पं0 दीनदयाल धाम पर्यटन विकास योजना का शिलान्यास किया गया। इस मौके पर पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के नाम पर बालिकाओं के लिए डिग्री काॅलेज की स्थापना की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि इससे आसपास के कई गांवों की बालिकाओं को पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मभूमि पर अध्ययन का अवसर प्राप्त होगा।press-13
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि देश के अन्दर हर गरीब व्यक्ति का वर्ष 2022 तक अपना आवास होगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत वर्तमान सरकार ने अभी तक 09 लाख 70 हजार गरीब व्यक्तियों को आवास देने के लिए पंजीकरण किया है। इसमें से 08 लाख लोगों को अब तक आवास दिये जा चुके हैं। प्रदेश के 04 जिले हापुड, गाजियाबाद, बिजनौर तथा शामली जनपदों को खुले में शौच में मुक्त किया जा चुका है। वर्तमान सरकार ने 16 लाख गरीबों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने का काम किया है।
योगी जी ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता की सेवा करते हुए 06 माह का कार्यकाल पूर्ण हो रहा है। श्री बांके बिहारी जी के दर्शन करने का सौभाग्य मिला और अन्त्योदय के प्रणेता पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मस्थली पर दर्शन करने का मौका मिला। प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के विकास योजनाओं का लाभ सभी को उपलब्ध करा रही है। प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार ऐसे समय में आई है जब पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मशती वर्ष के कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। सरकार ने तय किया कि आदरणीय उपाध्याय जी के व्यक्तित्व, कृतित्व, उनके दर्शन तथा एकात्म मानववाद को आमजन तक पहुॅचाने की आवश्यकता है, जिसे पूर्ण किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी ने मुगलसराय में अन्तिम सांस ली थी उस रेलवे स्टेशन का नाम तथा उस नगर पंचायत का नाम पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के नाम पर कर दिया गया है। पण्डित जी की स्मृति में पं0 दीनदयाल उपाध्याय शोधपीठ की स्थापना तथा वांग्मय का प्रकाशन कराया गया है। उनके इस वांग्मय को पढ़कर कोई भी उनकी जीवन यात्रा को विस्तार से जान सकता है। नगला चन्द्रभान हम सबके लिए राजनैतिक तीर्थ से कम नहीं है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि किसानों को बेहतर सिंचाई व्यवस्था उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नहरों में टेल तक पानी पहुॅचाने के लिए सिंचाई विभाग को निर्देशित किया गया है। सरकार किसानों की आय दो-गुना करने के लिए कृतसंकल्पित है। आलू किसानों के लिए योजना बनाई जा रही है, जिसके तहत फूड प्रोसेसिंग के लिए आधुनिक केन्द्र स्थापित करने होंगे। आगरा, मथुरा, अलीगढ़ क्षेत्र में खारे पानी की समस्या के निदान के लिए अधिक से अधिक चैकडेम बनाने होंगे, खेत तालाब योजना को जनआन्दोलन का रूप देना होगा। रेन वाॅटर हार्वेस्टिंग के माध्यम से हमें ऐसी व्यवस्था बनानी होगी, जिससे वर्षा का पानी बेकार न हो। वर्षा जल को संरक्षित करके ही वाॅटर लेवल को बढ़ाया जा सकता है। प्रधानमंत्री जी ने ‘नमामि गंगे’ परियोजना का शुभारम्भ किया है। इसी प्रकार, यमुना जी की स्वच्छता व निर्मलता के लिए भी हम सबको प्रयास करने चाहिए।
योगी जी ने कहा कि इस क्षेत्र का विकास होने के साथ ही जन्मभावनाओं का सम्मान होना चाहिए। ब्रजवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए यहां पर विकास कराने के लिए ब्रजतीर्थ विकास परिषद का गठन किया गया है, जिसे अमलीजामा पहनाते हुए एक-एक करके आगे बढ़ रहे हैं। मथुरा, वृन्दावन, गोवर्धन, बरसाना, नन्दगांव, गोकुल, बलदेव सहित महावन क्षेत्रों को विकसित करेंगे। उन्हांेने कहा कि हमें सम्पूर्ण ब्रज क्षेत्र के विकास के बारे में सोचना होगा, ब्रजतीर्थ विकास परिषद के लिए भारत सरकार पर्याप्त मात्रा में धनराशि देने जा रही है। प्रदेश सरकार भी इसे पर्यटन के दृष्टिगत विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे इस क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं सृजित होंगी, जिससे नौजावानों के पलायन को भी रोका जा सकेगा। उन्होंने अन्त्योदय के प्रणेता पं0 दीनदयाल उपाध्याय की स्मृतियों को नमन करते हुए ब्रजक्षेत्र में विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।
मुख्यमंत्री जी ने आज प्रातः वृन्दावन स्थित श्री बांके बिहारी जी मन्दिर में विधिवत् पूजा अर्चना एवं दर्शन करने के पश्चात नगला चन्द्रभान स्थित पं0 दीनदयाल स्मृतिधाम में पण्डित जी की मूर्ति पर दीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात उन्होंने उद्योग केन्द्र स्थित विभिन्न औषधियांे तथा अन्य उत्पादों के निर्माण कार्यांे का अवलोकन किया।
इस अवसर पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकान्त शर्मा, दुग्ध विकास मंत्री श्री लक्ष्मीनारायण चैधरी, पर्यटन मंत्री प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी, पंचायती राज राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भूपेन्द्र सिंह चैधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Comments (0)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखिल भारतीय समन्वय बैठक

Posted on 02 September 2017 by admin

img-20170901-wa0012श्रीधाम वृंदावन में प्रारंभ हुई तीन दिवसीय समन्वय बैठक

img-20170901-wa0013राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक प.पू. श्री मोहन राव भागवत जी और सर कार्यवाह श्री भय्याजी जोशी द्वारा भारत माता की प्रतिमा को पुष्पार्चन कर शुक्रवार को त्रिदिवसीय समन्वय बैठक का प्रारम्भ हुआ।
img-20170901-wa0011
सह सरकार्यवाह श्री सुरेश जी सोनी ने बैठक की प्रस्तावना रखते हुए कहा कि भारत की प्राचीन आध्यात्मिक विचारधारा को लेकर हम सभी संगठन समाज जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं। बदलते हुए विश्व परिदृष्य, देश की परिस्थति और अपने संगठन की स्थिति का योग्य आंकलन करते हुए हम सभी को अपने क्षेत्रों में आगे बढना है। किसी भी कार्य के उपेक्षा, विरोध और स्वीकार यह तीन पड़ाव होते है, पहले दो पड़ाव पार कर हम समाज में स्वीकृति का अनुभव कर रहे हैं। विश्व परिदृश्य, देश की वर्तमान स्थिति और अपने संगठन की सांगठनिक स्थिति का योग्य आकलन एवं समझ हो, इस हेतु से अनेक विषयों पर यहां तीन दिन में चर्चा होगी। अपने बहिर जगत और अंतर जगत के बीच समन्वय साधते हुए हमें परस्पर समन्वय के साथ आगे बढना है।

Comments (0)

पार्टी से निश्कासित कर दिया गया है

Posted on 22 February 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष द्वारा मथुरा के श्री राजाराम पाण्डेय तथा आगरा के श्री संजय तोमर एवं श्री विजय सिंह उर्फ बबलू को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने और अनुषासनहीन आचरण के कारण पार्टी से निश्कासित कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

155 अल्पसंख्यक छात्राओं को चेक वितरित किये

Posted on 09 February 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के स्टाम्प, न्यायालय शुल्क एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री तथा मथुरा जिले के प्रभारी मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने आज के. डी. डेन्टल कालेज मथुरा के सभागार में ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजना के तहत 155 अल्पसंख्यक छात्राओं को चेक वितरित किये।
इस अवसर पर श्री यादव ने कहा कि इस योजना के तहत अल्पसंख्यक परिवारों की कक्षा 10 पास छात्राओं को आगे की पढ़ाई जारी रखने अथवा उसकी शादी हेतु 30 हजार रूपये की एक मुश्त सहायता दी जा रही है। योजना के तहत 36000 रूपये वार्षिक तक आय वाले अल्पसंख्यक परिवार की बेटियाॅं लाभान्वित होंगी। उन्होंने कहा कि योजना के तहत धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी।
श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने इस अवसर पर 471 बेरोजगार युवकों को बेरोजगारी भत्ते के भी चेक वितरित किये। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत लगभग 4.5 हजार लाभार्थियों का चयन किया गया है। शेष बेरोजगार युवकों को धनराशि उनके खाते में हस्तान्तरित कर दी जयेगी। योजना के तहत बेरोजगारी भत्ता प्रतिमाह 1000 रूपये की दर से दिया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हमारी बेटी उसका कल योजना

Posted on 07 February 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के स्टाम्प, न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन तथा नागरिक सुरक्षा मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव द्वारा आगामी 8 फरवरी को 36000 रूपये वार्षिक तक के आय वाले अल्पसंख्यक परिवारों की कक्षा 10 पास पुत्रियों को आगे की शिक्षा ग्रहण करने अथवा उसकी शादी हेतु ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजना के तहत जनपद मथुरा के के. डी. डेन्टल कालेज के सभागार में चेकों का वितरण किया जायेगा।
श्री यादव द्वारा इस अवसर पर 25 से 40 वर्ष के पात्र बेरोजगार युवकों को 1000 रूपये प्रतिमाह की दर से बेरोजगारी भत्ता के चेकों का भी वितरण किया जायेगा। इस योजना के तहत प्रदेश सरकार द्वारा 1100 करोड़ रूपये का प्राविधान किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सड़क दुघर्टना में तीन व्यक्तियों की मृत्यु

Posted on 06 February 2013 by admin

थाना छाता क्षेत्रान्तर्गत हाईवे के पास शादी समारोह में जा रही टाटा सूमो व सामने से आ रही ट्रक में टक्कर हो गयी । टाटा सूमो में सवार 1-अन्नू उर्फ अरूण चैहान उम्र 20 वर्ष निवासी सिवाला थाना खैर जनपद अलीगढ़, 2-संस्कार उम्र 2 वर्ष निवासी साख रोड थाना साजखास जिला भिवाडी हरियाणा, 3-कु0 अंजली उम्र 2 वर्ष निवासी खेडला थाना सोहाना जनपद गुडगांव हरियाणा की मृत्यु हो गयी तथा 7 व्यक्ति घायल हो गये । घायलों को मंगला अस्पताल कोसीकला ले जाया गया जहाॅ से प्राथमिक उपचार के उपरांत दिल्ली रेफर कर दिया गया है । विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपद मथुरा के प्रभारी मंत्री ने 1660 छात्राओं को कन्या विद्या धन योजना के चेक बाॅंटे

Posted on 11 January 2013 by admin

  • गरीब परिवार की बेटियों को उच्च षिक्षा हासिल करने के लिए चलाई गई है यह योजना
  • 501 गरीबों को वितरित किया गया कम्बल
  • किसानों के हितों को दी जायेगी प्राथमिकता  -दुर्गा प्रसाद यादव

प्रदेष के स्टाम्प पंजीयन व नागरिक सुरक्षा तथा जनपद मथुरा के प्रभारी मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कल वी. डी. पी. राजकीय इण्टर कालेज मथुरा में आयोजित कन्या विद्या धन वितरण समारोह में 1660 छात्राओं को तीस-तीस हजार रूपये की दर से कुल 4.98 करोड़ रूपये के चेक वितरित किये।
श्री यादव ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेष सरकार लड़कियों की षिक्षा पर विषेष बल दे रही है। इस योजना से गरीब परिवार की लड़कियाॅं भी अब आसानी से उच्च षिक्षा ग्रहण कर सकेंगी। इस योजना के तहत धन की कमी आड़े नहीं आने दी आयेगी। उन्होंने कहा कि योजना के तहत 1878 छात्राओं के लिए 563.4 लाख रूपये की धनराषि और जारी कर दी गयी है, जिसे शीघ्र ही वितरित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेष सरकार किसानों के हित में और अधिक कार्य करेगी। नहरों में पानी, खाद एवं बीज की समय से उपलब्धता सुनिष्चित की जा रही है। इस अवसर पर उन्होंने ठण्ड से राहत देने के लिए 501 गरीबों को कम्बल भी वितरित किये।
श्री यादव ने अमर शहीद हेमराज के पैतृक गाॅंव शेरनगर खैरार कोसीकलां जाकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ग्रामीणों व बदमाशों के मध्य फायरिंग में एक बदमाश की मृत्यु

Posted on 28 December 2012 by admin

थाना बरसाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम आजनोख में 5-6 बदमाश चोरी करने की नीयत से आये थे ग्रामीणों को जानकारी हो जाने पर ग्रामीणों ने ललकारा तो बदमाशों द्वारा फायरिंग की गयी । ग्रामीणों द्वारा की गयी जवाबी फायरिंग में एक बदमाश की मौके पर मृत्यु हो गयी एवं शेष बदमाश मौके से भागने में सफल रहे । मृतक बदमाश की शिनाख्त जुम्मा पुत्र सालती निवासी बगीची थाना कामा जनपद भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई । मृतक बदमाश के पास से एक तमंचा 12 बोर मय दो जिन्दा व एक खोखा कारतूस बरामद हुए ।
घटना के संबंध में थाना बरसाना पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in