Archive | May, 2019

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने मतगणना प्रमुखों को संबोधित किया

Posted on 20 May 2019 by admin

लखनऊ 20 मई 2019, भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आज लोकसभा मतगणना प्रमुखों की कार्यशाला संपन्न हुई। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने लोकसभा मतगणना प्रमुखों की कार्यशाला में उपस्थित कार्यकर्ताओं को मतगणना के सूत्र बताएं। कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए श्री बंसल ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले पं0 दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर 2018 से पार्टी के द्वारा तय किये गये रोड मैप के अनुसार पार्टी द्वारा चलाए जाने वाले अभियानों और कार्यक्रमों को कार्यकर्ताओं ने परिश्रम की पराकाष्ठा करके क्रियान्वित किया।05
श्री बंसल ने कहा कि इस बार ई-पोस्टल बैलट में आर.ओ. कोड लगाकर निर्वाचन आयोग ने किसी भी प्रकार की होने वाली सम्भावित गड़बड़ी को समाप्त कर दिया है। ई.वी.एम. की खराबी के कारण दस-पाँच बूथ पर पुनर्मतदान को छोड़ दें तो किसी विवाद के कारण कहीं पुनर्मतदान नहीं हुआ, ये उत्तर प्रदेश की जनता के लिए सुखद अनुभव की बात है। किसी प्रकार की हिंसा, अनियमितता या गड़बड़ी से रहित चुनाव कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को बधाई देता हूँ।
कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपीएस राठौर ने कहा कोई भी मत पड़ने के बाद अमूल्य हो जाता है। मतदाता की अन्तर-आत्मा से निकली भावना की रक्षा करना, उसका सही रूप में प्रकटीकरण होना पूरे तन्त्र का परम दायित्व बनता है। श्री राठौर ने आगे कहा कि इस बार पोस्टल बैलट व ई.वी.एम. मतों की गिनती समानान्तर चलती रहेगी। ई-पोस्टल बैलट के आर.ओ. कोड की स्कैनिंग के आॅन-लाइन स्कैनर लगाकर की जायेगी। स्कैनिंग व पोस्टल बैलट की गिनती के लिए अतिरिक्त मतगणना अभिकर्ता बनाए जायेंगे। इस बार प्रत्येक विधानसभा के पाँच मतदान केन्द्रों की वीवीपैट पेपर स्लिप गिनी जायेगी।
प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने कहा कि लोकसभा के सभी मतगणना अभिकर्ताओं का प्रशिक्षण व परिचय कार्यक्रम 21 या 22 मई को लोकसभा स्तर पर किया जायेगा।
कार्यशाला में प्रमुख रूप से श्री संजय राय, अरूण कान्त त्रिपाठी, प्रशान्त सिंह ’अटल’, अशोक द्विवेदी, कामेश्वर मिश्रा, नितिन माथुर, प्रखर मिश्रा आदि उपस्थित रहे, कार्यशाला का संचालन चुनाव आयोग सम्पर्क प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अखिलेश अवस्थी ने किया।

Comments (0)

श्रीमान ओमप्रकाश राजभर ने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया

Posted on 20 May 2019 by admin

लखनऊ 20 मई 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा है कि भाजपा गठबंधन धर्म निभाने व अपने सहयोगियों का पूरा सम्मान एवं भागेदारी करने वाला दल है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश में हमारे गठबंधन सहयोगी रहे श्रीमान ओमप्रकाश राजभर ने हर कदम पर गठबंधन धर्म की मर्यादा का न केवल उल्लंघन किया बल्कि उसे तार-तार भी किया। इसलिए पार्टी और सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी दोनों को ही सख्त निर्णय लेने पर विवश होना पड़ा है।
डॉ पांडेय ने कहा कि पिछड़ावर्ग कल्याण और दिव्यांग जनकल्याण मंत्री श्री ओम प्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्णय स्वागत योग्य है। श्री राजभर ने गठबंधन में रहते हुए लगातार भाजपा व भाजपा सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए। सरकार की नीतियों का विरोध किया और उसके अनुपालन में बाधा उत्पन्न कर अपने संवैधानिक दायित्वों की भी धज्जियां उड़ाईं। सरकार में उनकी पार्टी और कार्यकर्ताओं का समुचित समायोजन कर उन्हें पूरा सम्मान दिया गया। हमें उम्मीद थी की राजभर समाज ने जिस तरह से निरंतर भाजपा का सहयोग व समर्थन किया है, श्री राजभर उनके हित के लिए कार्य करेंगे लेकिन, उस समाज के हित के लिए लागू की गई गरीब व वंचित केंद्रित योजनाओं का भी वे विरोध करते रहे। जिस समाज ने इन्हें पहचान दी, उससे भी धोखा करते रहे। श्री राजभर ने सिर्फ अपने पारिवारिक व निजीहितों को ही प्राथमिकता दी। इसके बाद भी भाजपा ने गठबंधन धर्म का निर्वाह करते हुए उनसे नाता बनाए रखा।
भाजपा की इस मर्यादा और सहनशीलता को श्री राजभर हमारी कमजोरी समझ बैठे। उन्होंने भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनाव में न केवल अपने उम्मीदवार खड़े किए, बल्कि कुछ सीटों पर उन्होंने खुलकर विपक्ष का समर्थन भी किया। इसके बाद भी हमने संयम बनाए रखा। लेकिन, उन्होंने पार्टी व कार्यकर्ताओं के खिलाफ अमयार्दित भाषा व गाली- गलौच का प्रयोग कर सभी मर्यादाएं व हदें तोड़ दी। इसलिए अब भाजपा को कड़े फैसले लेने पर विवश होना पड़ा है। श्री पांडेय ने राजभर समाज का लोकसभा चुनाव में अपार समर्थन के लिए आभार जताया है और आश्वस्त किया है कि पार्टी उनकी भागीदारी को सशक्त बनाए रखेगी और उनके हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

Comments (0)

शोक संदेश

Posted on 18 May 2019 by admin

लखनऊ 16 मई 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कानपुर देहात के डेरापुर कस्बे के निवासी जवान रोहित यादव की शहादत पर भावभीनी श्रद्धाजंलि देते हुए उनके शौर्य को नमन करते हुए कहा कि शहीद रोहित यादव जी का सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। दुःख की इस घड़ी में भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता उनके दुःख मेें शामिल है और भाजपा शहीद के परिवार के साथ खड़ी है।

Comments (0)

पीएम मोदी की जाति पूछकर विपक्ष देश को कमजोर करने की साजिश रच रहा है - योगी आदित्यनाथ

Posted on 16 May 2019 by admin

मोदी ने बिना भेदभाव के सबका विकास किया है, तो वोट देने में भी कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए

वर्षों से सैनिकों की मांग रही “वन रैंक वन पेंशन को पीएम मोदी ने लागू किया

जिन लोगों को भगवान ने दृष्टि ही नहीं दी उन्हें विकास कभी नहीं दिखेगा

आज बीजेपी सरकार में गुंडों के मन में भय है और ये जनता की ताकत से ही संभव हुआ है

लखनऊ 16 मई 2019, गाजीपुर/गुलहरिया (पिपराइच)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को चुनाव के सातवें चरण से पूर्व गाजीपुर के गहमर और पिपराइच के गुलहरिया में जनसभा को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए जहां उन्होंने एक हाथ से विपक्ष पर निशाना साधा, वहीं दूसरे हाथ से भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के गुंडे जमीनों पर कब्जा करते थे। हमने उन जमीनों को मुक्त कराकर उस पर गौशाला व अस्पताल बनाये और बची जमीनों के पट्टे गरीबों को दिए। उन्होंने कहा कि आज बीजेपी की सरकार में उन गुंडों के मन में भय है। ये जनता की ताकत से ही संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के लोग बिजली नहीं देते थे, वो अंधेरे में डकैती डालते थे।
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस 55 वर्षों तक देश के किसानों, सेना के जवानों और नौजवानों की समस्याओं को नजरअंदाज करती रही, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने 5 साल में ही सभी समस्याओं के निराकरण का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि वर्षों से सैनिकों की मांग रही “वन रैंक वन पेंशन को पीएम मोदी ने लागू किया। श्री योगी जी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों को भगवान ने दृष्टि ही नही दी उन्हें विकास कभी नहीं दिखेगा।
योगी जी ने कहा कि आज मोदी जी की वैश्विक नीतियों के कारण भारत का पराक्रम दुनिया में माना जाता है। अब आतंकियों को भी पता है कि अगर भारत की तरफ आंख उठा कर देखा तो भारत पाताल से भी ढूंढकर मारेगा। पीएम मोदी की वजह से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पसीने छूटते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की जाति पूछकर विपक्ष देश को कमजोर करने की साजिश रच रहा है। बीजेपी सरकार आने के बाद किसी को विकास की चिंता करने की जरूरत नहीं है। बीजेपी सरकार विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है।
सीएम योगी ने बताया कि गोरखपुर फर्टिलाइजर जल्द शुरू होने वाला है। फर्टिलाइजर के शुरू होते ही हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा, किसानों को भी बहुत बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि अब बाहर के लोग भी गोरखपुर एम्स में इलाज करवाने आएंगे। उन्होंने कहा कि सपा ने चीनी मिल को बंद करवाया और बसपा ने उन चीनी मिलों को बेंच दिया। बीजेपी सरकार आने के बाद फिर से चीनी मिलों को शुरू किया। भविष्य में चीनी मिलों से पैट्रोल और डीजल का उत्पादन भी किया जाएगा।
योगी जी ने कहा कि किसानों को उनकी फसल की लागत का देढ़ गुना दाम मिल रहा है। बिना भेदभाव के आज गरीबों को घर मिले, बिजली और रसोई गैस के कनेक्शन मिले हैं तो प्रधानमंत्री मोदी जी को वोट देने में भी कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए।

Comments (0)

सपा बसपा व कांग्रेस चखेंगे सबसे बुरी हार का स्वाद - डा दिनेश शर्मा

Posted on 16 May 2019 by admin

पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक मूल्यों का उडाया गया उपहास

भाजपा यूपी में हासिल करेगी 2014 से भी बडी जीत

आगरा उत्तर विधानसभा के उपचुनाव में पुरुषोत्तम खंडेलवाल के समर्थन में 7 किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री

लखनऊ 16 मई 2019, आगरा। उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने लोकसभा के चुनाव में यूपी में पिछले बार से भी बडी जीत का दावा करते हुए कहा है कि सपा बसपा और कांग्रेस अपने राजनैतिक इतिहास की सबसे बुरी हार का स्वाद चखने जा रहे हैं। भाजपा अकेले 300 सीटों का आंकडा पार करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 से भी अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का सांतवा चरण देश के भाग्य के निर्धारण का अन्तिम चरण होगा। पिछले छह चरण में पार्टी को जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिला है। सातवें चरण की सभी 13 सीटो पर भाजपा ही विजय पताका लहराएगी। उन्होंने विधानसभा के उपचुनाव में भी जीत का दावा किया व कहा कि केन्द्र में मोदी जी के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनेगी जो देश के मान सम्मान को बढाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस आपस में मिले हुए हैं। पहले सपा कांग्रेस का गठबंधन था और इस बार सपा बसपा का गठबंधन हैं तथा राहुल जी की कांग्रेस वोट काटने का काम कर रही है। इससे साफ है कि गठबंधन के घटक दल वहीं हैं केवल स्वरूप बदला है। भाजपा ने इन्हे 2014 में तथा 2017 में करारी शिकस्त दी थी। इस बार ये दल सबसे बुरी हार का स्वाद चखेंगे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंात्रिक मूल्यों का उपहास उडाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रोड-शो में जिस प्रकार से सुनियोजित हिंसा व अराजकता पैदा की गई वैसा आज तक कभी नहीं हुआ है। हाल इतने बदतर हो गए कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को सुरक्षा बलो के घेरे में जाना पडा। चुनाव आयोग को और अधिक कडे कदम उठाने चाहिए। उन्होंने मांग की कि बंगाल में चुनाव केन्द्रीय सुरक्षा बलों की निगरानी में ही कराए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि अफसोस यह है कि मायावती व अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ मिलकर प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिंसात्मक कदमों का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी राजनैतिक अवसाद के दौर से गुजर रही हैं इसीलिए वे अनर्गल बयानबाजी कर रही है। उन्होंने ममता बनर्जी को हार को गीिमापूर्ण तरह से स्वीकाने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि सपा बसपा व कांग्रेस ने इस चुनाव में एक दूसरे का सहारा बनने का प्रयास किया है पर वे बेसहरा हो गए हैं। आगामी 23 मई के बाद स्नेहबंधन में गांठ पडने जा रही है। उन्होंने कहा कि विरोधी हार को देखकर अभी से ईवीएम की खराबी का रोना रोने लग गए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रचार पाने के लिए मोदी जी पर प्रहार कर रहा है। देश का वातावरण बदला हुआ है। 2014 में जनता ने मोदी जी द्वारा गुजरात में किए गए कार्यों से प्रभावित होकर देश में सुधार के लिए देश की बागडोर उनके हाथ में सौंपी थी। इस बार का चुनाव मोदी जी द्वारा देश में किए गए बडे कार्यों व बदलावों पर हो रहा है। इस बार जनता ही चुनाव लड रही है और हर तरफ मोदी मोदी की गूंज ही सुनाई दे रही है। उन्होंने कहा कि देश में हरित क्रान्ति, औद्योगिक क्रान्ति, जन क्रान्ति आईं पर पहली बार देश में पीएम मोदी सामाजिक क्षेत्र में ऐसी क्रान्ति लेकर आए जिनकी किसी ने कल्पना नहीं की थी और इस क्रान्ति का नाम शौचालय क्रान्ति, बिजली कनेक्शन क्रान्ति तथा चूल्हा क्रान्ति था। यह गरीब की छोटी से छोटी जरूरत को पूरा करने की दिशा में मील का पत्थर साबित हुई हैं। घर में बिजली, रसोई में गैस का चूल्हा व सम्मान को सुरक्षित रखते हुए घर में ही शौचलय की सुविधा ने गरीब की जिन्दगी में बडा बदलाव पैदा कर दिया है। डा शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में भाजपा का परचम लहराएगा।

Comments (0)

अब प्रदेश में नहीं रही गुंडे माफियाओं की खैर - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 16 May 2019 by admin

गाजीपुर की जनता को माफियाओं डरने की जरुरत नहीं

मतदाता 19 मई को कमल की बटन दबाकर देश को 10 पीढ़ी आगे ले जाने का करेंगे काम

img-20190516-wa0067लखनऊ 16 मई 2019, गाजीपुर। वीर सैनिकों की धरती गाजीपुर में एक बार फिर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दहाड़ लगाई। विपक्षियों को मात देने के लिए जनता के बीच में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का प्रचार-प्रसार करने गाजीपुर पहुंचें डिप्टी सीएम ने कहा कि आप लोगों को डरने की बिल्कुल ही जरुरत नहीं है। यहां पर किसी भी गुंडे और माफियाओं की नहीं चलने वाली है। अब यूपी में हमारी सरकार है और इस सरकार में गुंडे माफियाओं की बिल्कुल ही खैर नहीं है। उन्होंने कहा कि आज यूपी में कानून व्यवस्था का बोलबाला है और माफियाओं का आश्रय जेल है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में माफियाओं ने या तो प्रदेश ही छोड़ दिया है या फिर जेल में रहकर जमानत नहीं करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह आप लोगों की वजह से ही हुआ है, अगर आप लोग यूपी में 2017 में 325 विधायक जिताकर विधानसभा न भेजते, तो ऐसा संभव नहीं होता। पूर्ण बहुमत में बनी हमारी सरकार हर निर्णय लेने को पूरी तरह से स्वतंत्र है।
मतदाताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग एक बार फिर केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनाने में मदद कीजिएगा। इस बार संसद में 300 के ज्यादा सांसद बनाकर भेजने में मदद कीजिए और एक बार फिर अपने यहां के लोकप्रिय सांसद मनोज सिन्हा जी को संसद भेजिए। 2014 में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार आने के बाद देश में कुछ इस तरह से विकास की बयार चली की यूपी में 2017 में जनता की हवा के आगे सपा और बसपा ढेर हो गई। उन्होंने कहा कि यह चुनाव आपकी 10 पीढ़ियों को आगे ले जाने का काम करेगा। यह चुनाव आपके अपने सपनों को हकीकत में बदलने का है। अपने बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए और अपने जिले एवं प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए कमल का बटन दबाएं और फिर एक बार मोदी सरकार बनाएं।
श्री मौर्य ने कहा कि विपक्ष मिलकर मोदी जी को रोकना चाहते हैं और जनता मोदी जी को रोकने वाले को रोक रही है और फिर से मोदी सरकार बना रही है। उन्होंने कहा कि जनता में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है और वह भाजपा को वोट देने के लिए पूरी तरह से उत्साहित है, लेकिन भ्रमित करने वाले लोगों से जनता को बचाना है। उन्होंने कहा कि 2019 में मोदी जी के नाम की जो आंधी चलना शुरु हुई थी, वह छठा चरण होते-होते सुनामी में बदल गई है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जातीय आधार पर समीकरण करने वालों को सबक सिखाने का काम इस बार यूपी की जनता करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी समीकरण के आगे सारे जातीय समीकरण फेल है। यूपी में जातीय आधार पर किया गठबंधन राजनीतिक है, लेकिन मोदी जी का गठबंधन जनता के साथ हो गया है। इन लोगों का समीकरण होने के कारण अब इन लोगों में साफ तरह से बौखलाहट दिख रही है। जिसकी वजह से यह लोग जनता के बीच में गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब जीत के लिए डिंपल यादव अपनी नकली बुआ सास के पैर छू रही है, लेकिन अपने ससुर के पैर शायर ही कभी छुए होंगे।
उन्होंने कहा कि यहां पर नकली बुआ को पीएम बनाने का सपना देखने वाले बबुआ अखिलेश का गठबंधन पूरी तरह से फेल होता दिख रहा है। पिता जी की जगह नकली बुआ को पीएम बनाने का सपना देख रहे अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से हार रहे हैं। यही नहीं राहुल गांधी भी हार रहे और स्मृति ईरानी जीत रही हैं।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पिछले 60 सालों में देश की जनता के साथ क्या हुआ है इसको सभी जान रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर गरीब को बिजली-पानी, सड़क और घर देने के लिये प्रतिबद्ध है। आज प्रदेश में हर गरीब, मजदूर, महिला, किसान, नौजवान के पसीने और श्रम का सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे पीएम मोदी जी गरीबी से आए है, तो वह जानते हैं कि आखिरकार क्या होती है। गरीबों की सबसे बड़ी जरुरत आवास, रोटी और रोजगार होती है। हमारी सरकार हर गरीब को अभी तक पक्की छत देने के लिए प्रयासरत है। जिन गरीबों को अभी तक पक्की छत नहीं मिल पाई है उसे 2022 तक पक्की छत देने के लिए हमारी सरकार संकल्पित है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों को सुविधाएं देने के लिए अभी सिर्फ भ्रष्टाचार को रोका है, तो देश में खुशहाली आने लगी है। जब देश में भ्रष्टाचारियों से रिकवरी होगी तो विकास के रास्ते और खुल जाएंगे। उन्होंने कहा मोदी जी की सरकार में सबको पूरा का पूरा एक रुपय मिल रहा है।
सैनिकों की धरती गाजीपुर पर बोलते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यहां के हर वीर जवान का मोदी जी ने मान रखा है। सरहदों पर लड़ने वाले गाजीपुर जैसी धरती के बहादुरों को पूरी छूट दे रखी है। अब मोदी सरकार में गोली का जवाब गोला के रूप में देने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की सेना ने एयरस्ट्राइक करके साबित कर दिया है कि अगर हमें कोई आंख दिखाएगा तो हम उसको जवाब देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सब मोदी जी की वजह से ही संभव हुआ है। अगर मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री होते तो फिर से देश चुप बैठ जाता। मौनी बाबा कहते कि पहले मैं अमेरिका से पूछ लेता। उन्होंने कहा कि हमारी कड़ाई का नतीजा है कि पाकिस्तान डर रहा है। उन्होंने कहा कि 23 मई को फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है और अगर अब कभी भी पाकिस्तान ने भारत की तरफ हमला किया तो नक्शे में उनका नाम नहीं रहेगा। अब मोदी सरकार पूरी तरह से आतंकवादियों को सबक सिखाने के लिए तैयार है।

Comments (0)

भाजपा प्रतिनिधि मण्डल रायबरेली प्रकरण पर मा. राज्यपाल से मिला

Posted on 16 May 2019 by admin

kcp-2591लखनऊ 16 मई 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मण्डल ने राज्यपाल श्री रामनाईक से मुलाकात कर रायबरेली प्रकरण पर कांग्रेस के षड़यंत्र को उनके सामने रखा। भाजपा ने राज्यपाल को अवगत कराया कि किस तरह कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के लोग रायबरेली में दुर्घटना को अपराध प्रचारित करके अनावश्यक दबाव बना रहे है और सरकार को बदनाम करके राजनैतिक फायदा उठाने का प्रयास कर रहे है।
भाजपा प्रतिनिधि मण्डल ने प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर व प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर के नेतृत्व में राज्यपाल से मिलकर कहा कि इस पूरे षड़यंत्र के मूल में एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह का श्रीमती सोनिया गांधी के विरूद्ध मजबूती से चुनाव लड़ना है। सोनिया जी के विरूद्ध दिनेश प्रताप सिंह चुनाव न लड़ सके इसलिए दबाव बनाते हुए कांग्रेस द्वारा उनके जिला पंचायत अध्यक्ष भाई के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत कराया। श्रीमती प्रियंका गाधी की साजिश से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव एक बार गिर चुका था जो कि नियमानुसार एक साल तक पुनः प्रस्तुत नहीं किया जा सकता था। परन्तु फिर भी लोकसभा चुनाव के बीच में दबाव बनाकर पुनः अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत कराया गया और भाजपा प्रत्याशी के रूप में दिनेश प्रताप सिंह को इस अविश्वास प्रस्ताव में उलझाये रखने की कोशिश की जाती रही।
प्रतिनिधि मण्डल के साथ पहुंचे एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने भी अपना पक्ष रखते हुए राज्यपाल महोदय को बताया कि जिला पंचायत रायबरेली के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जो भी घटनाक्रम हुआ है वह कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के लोगों द्वारा राजनैतिक लाभ लेने के लिए एक दुर्घटना को अपराध बताकर अफवाह बनाई गई और दुर्घटना में चोटिल लोगों से फर्जी मुकदमें पंजीकृत कराये गए। जबकि विधायक रायबरेली सुश्री अदिति सिंह की गाड़ी तेज गति में थी और अचानक सामने से आये दुपहिया वाहन के कारण ब्रेक लगाने पर उन्हीं के पीछे चल रही गाड़ियां आपस में टकराने से गाडियां पलट गई जिसमें सुश्री अदिति सिंह और उसी गाड़ी में बैठे राजेश अवस्थी घायल हो गये। अब तक की सारी विवेचनाओं और प्रत्यक्षदर्शियों के आधार पर अदिति सिंह की गाड़ी पर किसी प्रकार का कोई हमला नहीं हुआ। सिर्फ दुर्घटना में चोटे आई। राकेश अवस्थी ने अपनी एफआईआर में लिखा की मेरी गाडी में टक्कर मारी गई। जबकि 160 किमी. की गति से चलने वाली कोई गाड़ी अगर टक्कर मारेगी तो वह गाड़ी भी क्षतिग्रस्त होगी लेकिन ऐसी कोई भी गाड़ी का पता नहीं चला। विधायक की गाड़ी पर हमला होना बताया जा रहा है जबकि गाड़ी का कोई शीशा तक नहीं टूटा है।
प्रतिनिधि मण्डल ने राज्यपाल के समक्ष विषय रखते हुए कहा कि जिला पंचायत अविश्वास प्रस्ताव के लिए सदस्यों को काफी दिनों तक कांग्रेस द्वारा मध्य प्रदेश सरकार की सुरक्षा में मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव अजय सिंह के होटल में बंधक बनाकर रखा गया था। मध्य प्रदेश से निकल कर सदस्यो को कांग्रेस के कुछ दंबग लोग साथ लेकर उत्तर प्रदेश आये। जिला पंचायत सदस्यों ने उत्तर प्रदेश में आने पर अपने परिजनों को सूचना दी और जैसे ही उनके परिजन नजदीक आते गये वह गाड़ियो से उतरकर भागे। कुछ सदस्यों ने अपने परिजनों को लखनऊ बरेली मार्ग स्थित टोल प्लाजा पर पहुंचने की सूचना दी ताकि गाड़ियों की गति धीमी होते ही वहां से भाग सके। टोल प्लाजा पर जिला पंचायत सदस्य उतरकर भागे तो बंधक बनाने वाले लोगो से उनकी झड़प व हल्की मारपीट हुई होगी। टोल प्लाजा की घटना तथा विधायक के एक्सीडेंट से एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह तथा भारतीय जनता पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता का किसी प्रकार का कोई लेना-देना नहीं है।
प्रतिनिधि मण्डल ने अवगत कराया कि अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कम से कम 27 सदस्य होने चाहिए थे परन्तु कांग्रेस व सपा के पास आवश्यक संख्या न होने कारण उन्होंने मतदान में भाग नहीं लिया और इस हार को छिपाने के लिए अनर्गल आरोप लगाकर प्रशासन व मा. न्यायायल को गुमराह करके अनुचित लाभ लेने के उद्देश्य से दबाव बनाकर झूठे मुकदमें लिखवाये गये। इस पूरे घटना क्रम के नेपथ्य में लम्बे समय से अखिलेश सिंह का रायबरेली की राजनीति में बना आ रहा दबदबा है। विगत विधानसभा चुनाव में अखिलेश सिंह के विरुद्ध एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के भाई अवधेश सिंह ने चुनाव लड़ा था और आज रंजिश की यही मूल वजह है। रायबरेली में किसी जमाने में सभी राजनैतिक पद अखिलेश सिंह के पास हुआ करते थे जो आज उनके पास नहीं रहे। विधायक रायबरेली अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह एक दुर्दान्त अपराधी हैं जिनके ऊपर हत्या के दर्जनों मुकद्दमें पंजीकृत हैं और जिनके विरुद्ध एन०एस०ए० कि कार्यवाही भी कई बार की जा चुकी है। अखिलेश सिंह का उत्तर प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बाहर माफियाओं से गहरा गठजोड़ रहा है। राजनैतिक वर्चस्व पुनः प्राप्त करने के लिए श्रीमती प्रियंका गाँधी की शह पर अखिलेश सिंह द्वारा एक दुर्घटना को अपराध बताकर शोर मचाया जा रहा है और जिसमें मोहरे के रूप में वह अपनी बेटी विधायक अदिति सिंह का उपयोग कर रहे है।
भाजपा प्रतिनिधि मण्डल में श्री राठौर व श्री सोनकर के साथ प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी हिमांशु दुबे, झांसी से भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा तथा अखिलेश अवस्थी ने राज्यपाल से निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में जिला पंचायत सदस्यों को जबरन रखने तथा भ्रामक खबरे फैलाने वाले कांग्रेसी नेताओं की असलियत उजागर होनी चाहिए। ताकि कांग्रेस और समाजवादी के लोगों के द्वारा जोर से चिल्लाये गये झूठ के नीचे दबे सत्य को सबके सामने लाया जा सके। प्रतिनिधि मण्डल ने कहा कि झूठ के वातावरण से दबाव बनाकर जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह तथा उनके परिवार के सदस्यों व पार्टी कार्यकर्ताओं पर मुकदमें लिखवाये गये है अतः झूठे मुकदमों को शीघ्र समाप्त किया जाये।

Comments (0)

300 के पार इस बार रहेगी भाजपा की सीटें - डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय

Posted on 16 May 2019 by admin

लखनऊ 16 मई 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय ने चंदौली में विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि आपका मारकंडेय महादेव और बाबा कीनाराम की धरती पर स्वागत है। शहीदों की धरती धानापुर से इस बार फिर से यह ललकार आ रही है कि फिर एक बार मोदी सरकार। आज मोदी जी की वजह से ही पूरे विश्व में भारत का नाम ऊॅचा हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार 300 से अधिक सीटों पर देश की जनता आशीवार्द देने जा रही है। कृषि प्रधान देश में चंदौली और वाराणसी के लोगों का बहुत बड़ा योगदान है। यहां की जनता एक बार फिर से आपको आशीर्वाद देने जा रही है। 20190516-173650
डा0 पाण्डेय ने कहा कि 2014 से पहले देश में विकास की जगह अखबारों की सुर्खियां भ्रष्टाचार व मंहगाई बनती थी। 2014 के बाद जब से हमारी सरकार आई है, तब से विकास के मामले में देश आगे बढ़ रहा है। आज मोदी जी की वजह से देश की अर्थ व्यवस्था भी काफी मजबूत हुई है। मोदी जी के नेतृत्व में देश को विश्वास हुआ है कि उनके सपने पूरे हो रहे हैं। आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। मोदी जी की वजह से गरीब को पक्का घर, बिजली, गैस, शौचालय और बैंक खाते मिले। हर घर तक सडक पहुंच रही है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि मोदी जी की वजह से सेना का शौर्य बड़ा है। पुलवामा हमला के बाद जिस तरह से बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर आपने हमला कराया, उससे सेना ही नहीं बल्कि देश का नाम भी ऊंचा हुआ। उन्होंने कहा कि आपकी ही वजह से अब देश में आतंकी धमाकों की आवाज नहीं सुनाई देती है। मुझे और जनता को उम्मीद है कि आपके नेतृत्व में अगले 5 साल चलने वाली सरकार में देश बहुत ही आगे बढ़ेगा। पूरे देश का विश्वास है कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है।

Comments (0)

प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा की प्रेसवार्ता के मुख्य विन्दु

Posted on 15 May 2019 by admin

01ऽ अब तक हुए छः चरणों के मतदान में प्रधानमंत्री मोदी जी की लहर चली है जो विपक्षियों की धबराहट और असंतोष का कारण बनी है।
ऽ विपक्ष को जब ऐनकेन प्रकरण अपनी सत्ता में काबिज होने की आकांक्षा समाप्त होते दिखी तो विपक्ष ने नए-नए हथकण्डे अपनाना शुरू किया।
ऽ मा. अमित शाह जी के रोड-शो में टीएमसी के अराजक तत्वों के द्वारा ममता बनर्जी के इशारे पर जो हिंसा की गई, लोकतांत्रिक परम्पराओं में इतना अराजकता का माहौल कभी नहीं रहा।
ऽ 23 मई जैसे-जैसे नजदीक आ रही है मायावती जी व अखिलेश जी की बैचेनी बढ़ती जा रही है।
ऽ मायावती जी ने शब्दों का संयम तोड़ते हुए प्रधानमंत्री जी पर व्यक्तिगत आक्षेप लगाकर यह दर्शाया है कि उनकी हताशा इस कदर बढ़ गई है कि वह 23 मई को आने वाले परिणाम का भी इंतजार नहीं करना चाहती।
ऽ इस चुनाव में सपा-बसपा व उनकी बी-टीम कांग्रेस का पराभव हुआ है और अब तक की सबसे बड़ी हार उन्हें मिलने वाली है।
ऽ सपा-बसपा व कांग्रेस राजनीतिक रूप से कमजोर हुए है लेकिन उन्हें सलाह है कि वह संयम न खोएं।
ऽ सपा-बसपा व कांग्रेस हताशा के दौर से गुजर रहे है। इसी का प्रतिफल है कि रायबरेली में इन लोगों ने किसी भी प्रकार से सत्ता पर काबिज रहने की अपनी मूल प्रवृत्ति के अनुरूप काम किया है जिसमें उनकी नेता प्रियंका जी का भी इशारा रहा है।
ऽ कांग्रेस ने जिस प्रकार से जिला पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा पर जो आरोप लगाये है वह निराधार है। योगी जी की सरकार जबसे बनी है इन दो वर्षों में एक भी उदाहरण ऐसा नहीं मिलता है जब हमारी सरकार ने किसी भी प्रकरण या घटना पर पक्षपात किया हो।
ऽ रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कांग्रेस के ही दो गुटो में शुरू से मतभेद रहे है और उनकी आपसी रस्साकशी के दौरान कुछ घटनाएं घटी।
ऽ कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मण्डल घटना घटने से पहले जिलाधिकारी से मिलने गया था और उन्होंने जहां-जहां सुरक्षा की बात बताई पुलिस ने समुचित सुरक्षा की व्यवस्था की और तीन कम्पनी पीएसी नियुक्त की गई। वहां कोई घटना न घटे इसलिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा।
ऽ कांग्रेस विधायक के द्वारा एक काफिले में पहुंचने में तेज गति से चल रही गाड़िया आपस में टकराई और एक स्कूटर भी सामने आया जिससे यह दुर्घटना घटी और इस दुर्घटना के कारण उनकी गाड़ी पलटी और उसमें से कुछ लोगों को चोटें भी आई। जिला प्रशासन ने घायलों के उपचार की व्यवस्था की।
ऽ इस घटना की कुछ लोग एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे, उनके द्वारा दर्ज कराई गई सुचना के आधार पर जिला प्रशासन ने एफआईआर दर्ज की और घटना की मजिस्ट्रेट जांच का भी आदेश किया गया।
ऽ कांग्रेस का यह मिथ्या प्रचार है कि जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार काम नहीं कर रही है। कांग्रेस स्वयं के आतंरिक विरोध को भाजपा का नाम लेकर दुष्प्रचारित करने का काम कर रही है।
ऽ कांग्रेस की मानसिकता शुरू से ही खरीद फरोख्त की रही है और वह उसी के बल पर सत्ता पर काबिज होने का सपना देखती रही। रायबरेली में भी इस प्रकार का कृत्य करने पर उनके आपसी मतभेदों के कारण कुछ घटनाएं घटी।
ऽ योगी सरकार की नीति निष्पक्ष रहने की रही है और वह उस पर अमल करती है।
ऽ रायबरेली में दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ सूचनाएं आई है। मजिस्ट्रेट जांच में जो भी दोषी होगा उसको दण्डित किया जायेगा।
ऽ एक पक्ष का यह भी कहना है कि अपने पक्ष में मतदान के लिए सदस्यों को जबरन उठाकर मध्यप्रदेश तक ले जाया गया और कांग्रेस के बड़े नेता के होटल में उन्हें रखा गया।
ऽ दूसरे पक्ष का आरोप है जिसमें उन्होंने टोल टैक्स पर घटना का वर्णन किया है। वहां पर सीसीटीवी फुटेज मौजूद है। जिला प्रशासन ने इस घटना की जांच के लिए पांच टीमे गठित की है और कई जगह दबिश भी दी गई है। दोनो पक्षों के अपने-अपने कथन है, जिला प्रशासन निष्पक्षता से जांच कर रहा है।
ऽ इस पूरे घटनाक्रम में न जिला प्रशासन का कोई रोल है न प्रदेश सरकार का।
ऽ प्रियंका जी कांग्रेस की बड़ी नेता है, यह अलग बात है कि उनको चुनाव में इतना घूमने फिरने के बाद भी निराशा मिल रही है यह उनकी पार्टी के संगठन का और उनका अपना दोष है। लेकिन लोकसभा चुनाव को छोड़कर वह जिस तरह रायबरेली की गुटबाजी में इनवाॅल्व हुई है यह समक्ष से परे है।
ऽ प्रियंका जी को निश्चिंत रहना चाहिए, प्रदेश सरकार किसी भी दोषी को बख्शने वाली नहीं है। उनको यह जानना चाहिए कि योगी जी की सरकार किसी से दुराव नहीं रखती है।
ऽ घटना के तुरंत बाद मुख्यमंत्री जी के कहने पर कमिश्नर और पुलिस महानिरीक्षक रायबरेली पहुंचे और उन्होंने सभी पक्षों को सुना जिसके आधार पर कह सकते है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव से जिनका संबंध है ऐसे कांग्रेस के ही दोनों गुटों का यह मामला है।
ऽ कांग्रेसी हाताश इसलिए है कि पहले सपा-बसपा ने उन्हें नकारा और अब अन्य क्षेत्रीय दल भी उन्हें नकार रहे हैं, इसलिए सारी हाताश निराशा को उ0प्र0 में जाहिर करके मीडिया में बने रहना चाहते है।
ऽ इस घटना से न हमारे एमएलसी का कोई लेना देना है और न ही हमारी सरकार का कोई लेना देना है। यह घटना शुद्ध रूप से कांग्रेस के दो गुटो का आपसी अन्तद्र्वंद है।
ऽ कांग्रेस को आपातकाल वाली मनोवृत्ति से बाहर आना चाहिए जिसमें वह हर हाल में सत्ता में काबिज होना चाहती है और उसकेक लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है।

Comments (0)

भाजपा ने बंगाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अमित शाह के रोड-शो पर किये गये हमले के विरोध में मौन जुलूस निकाला

Posted on 15 May 2019 by admin

लखनऊ 15 मई 2019, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अमित शाह जी के रोड-शो के दौरान बंगाल में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किये जाने के विरोध में भाजपा प्रदेश मुख्यालय से गांधी प्रतिमा, हजरतगंज, लखनऊ तक मौन जुलूस निकाला गया।08
भाजपा ने ममता बनर्जी की हिंसात्मक एवं दमनात्मक राजनीति के विरोध में काली पट्टी बांधकर मौन जुलूस निकाला। हाथो में तख्तियां लिए भाजपा कार्यकर्ता ‘दीदी तेरी दादागिरी नहीं चलेगी’ के साथ आगे बढ़े। प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर एवं प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने जुलूस का नेतृत्व किया।
प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने जुलूस के पश्चात कहा कि अब तक के इतिहास में किसी भी राजनैतिक दल द्वारा हिंसा का ऐसा ताण्डव पहली बार किया गया। ममता बनर्जी को अपने तिलस्म टुटने का आभास हो चुका है और यही कारण है कि वह अब बौखला चुकी है। लम्बे समय से गुण्डों और माफियाओं को संरक्षण देकर दहशत से सरकार चलाने वाली ममता दीदी को बंगाल की जनता सबक सिखाने का फरमान जारी कर चुकी है। 23 मई को आने वाले नतीजे बंगाल में नव अरूणोदय बनकर आयेंगे, जो ममता सरकार को हिलाने का काम करेंगे। ममता दीदी अगर यह सोचती है कि उनके हमला करवाने से मा. अमित शाह जी शांत होकर घर बैठ जायेंगे तो यह उनकी बड़ी भूल है। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता तुष्टीकरण और माफिया के दम पर चल रही तृणमूल सरकार को तृण की तरह उखाड़ फेकने का संकल्प ले चुका है।
प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने कहा कि बांगलादेशी घुसपैठियों के दम पर अपनी राजनैतिक विसात बिछाने वाली ममता बनर्जी को यह एहसास हो चुका है कि बंगाल की जनता राष्ट्रवाद के पथ पर आगे बढ़ चुकी है और वह ममता के साम्राज्य को धूल में मिलाकर दम लेगी। पहले सीपीएम और अब तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल को बांगलादेशी घुसपैठियों की आरामगाह बना दिया। मा. मोदी जी और मा. अमित शाह जी तुष्टीकरण, वंशवाद, जातिवाद, गुण्डागर्दी, माफियागीरी की राजनीति को समाप्त करके सबका साथ-सबका विकास के अन्त्योदय संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे है। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस या सपा-बसपा व कांग्रेस के किसी भी हमले से न तो भाजपा अपने पथ से हटेगी न ही हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अमित शाह जी हटेंगे और न ही भाजपा का कोई कार्यकर्ता डरने या हटने वाला है। अब हटेगी तो बस बंगाल की दमनकारी, व अत्याचारी सरकार।
इस दौरान प्रमुख रूप से क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी हिमांशु दुबे, आलोक अवस्थी, प्रदेश मीडिया संपर्क प्रमुख तरूणकांत त्रिपाठी, डा0 अरूणकांत त्रिपाठी, सह मुख्यालय प्रभारी चैधरी लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी, क्षेत्रीय मंत्री जयति श्रीवास्तव, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी राजेश मिश्रा डाक्टर, लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, कमेश्वर मिश्रा, महानगर उपाध्यक्ष अशोक तिवारी, महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, पुष्कर शुक्ला, अंजनी श्रीवास्तव, राम अवतार कनौजिया, महानगर महिला मोर्चा अध्यक्ष जया शुक्ला, नीरज कटियार, सौरभ बाल्मीकि, सुशील तिवारी, साधना वर्मा, सुखविन्दर सोम, राजू मिश्रा, जितेन्द्र सिंह, संजय गुप्ता सहित सैकड़ो की संख्या में लोग से उपस्थित रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2019
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in