Archive | May 4th, 2019

चर्चा बना अखिलेश के चुनावी मंच पर मौजूद योगी आदित्यनाथ जैसा दिखने वाला साधु

Posted on 04 May 2019 by admin

बाद में अखिलेश यादव ने खुद कराया जनता से परिचय । जनसभा को संबोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन प्रत्याशी राम सागर रावत को जिताने की अपील की और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा । अखिलेश यादव योगी आदित्यनाथ जैसे दिखने वाले साधु को अपने साथ लेकर आए और साधु का परिचय लोगों से कराते हुए कहा कि अब तो मेरे साथ यह भी आ गए हैं

Comments (0)

भाजपा का डर दिखाकर अल्पसंख्यकों के वोट बटोरने का काम करता है विपक्ष - डा. दिनेश शर्मा

Posted on 04 May 2019 by admin

अस्तित्व की लडाई लड रहे हैं कांग्रेस सपा व बसपा

dinesh-sharmaलखनऊ 04 मई 2019, उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने विक्टोरिया स्ट्रीट लखनऊ लोकसभा क्षेत्र व मोहनलालगंज लोकसभा के बंथरा में आयोजित सभा में कहा कि विपक्षी दल अल्पसंख्यकों को भाजपा का भय दिखाकर वोट बटोरने का काम करते हैं। वे अल्पसंख्यकों को बताते हैं कि भाजपा उनका नुकसान करेगी जोकि हकीकत नहीं है। भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी सबका साथ सबका विकास की अवधारणा पर काम करते हैं। सरकार की सभी योजनाए बिना किसी भेदभाव के चलाई गई हैं जिनका लाभ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को भी मिला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सपा व बसपा की सरकारों ने मुसलमानों को वोट बैंक की तरह प्रयोग किया है व उनकी शौक्षिक स्थिति में सुधार के लिए कोई प्रयास नहीं किए। ये दल चाहते थे कि इस समुदाय का उत्थान न हो जिससे कि उनकी आंख में धूल झोंककर वोट हासिल करते रहें। इसके विपरीत भाजपा ने समाज की मजहबी शिक्षा में छेडछाड के बिना उन्हे आधुनिक शिक्षा भी देने के प्रयास किए। पार्टी का मत है कि समुदाय के लोगों के एक हाथ में पवित्र कुरान व एक हाथ में कम्प्यूटर होना चाहिए। इस समुदाय के लोग भी उच्च पदों पर पहुच सकें इसके लिए योग्यता जरूरी है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय के हुनर को बढावा देने के लिए लोन दिलाने की भी व्यवस्था की है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट कार्यक्रम चलाया है। प्रधानमंत्री जब भी देश के विकास की बात करते हैं तब वे देश के सवा सौ करोड देशवासियों को उसमें शामिल करने की बात करते हैं। पार्टी धर्म के आधार पर भेदभाव में यकीन नहीं करती है। आजादी के बाद देश में अगर किसी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए काम किया है तो वह भाजपा की सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के कुछ नेताओं में बडबोलापन बहुत अधिक है।कांग्रेस की बड़ी नेता ने मोदी जी के खिलाफ चुनाव लडने का ऐलान तो किया पर जब लगा कि दाल गलने वाली नहीं हैं तो मैदान छोडकर भाग गई। इसी प्रकार कांग्रेस के अध्यक्ष संसद ने कहा कि आज वह विशेष प्रेसवार्ता करेंगे जिससे तूफान आ जायेगा पर प्रेसवार्ता के बाद हवा भी नहीं चली। वही सब पुरानी बातें दोहराते रहे। इसीलिए जनता उनकी बातों में भरोसा नहीं करती है। कांग्रेस को करना कुछ नहीं है ये केवल बहाना बनाते हैं। लोकसभा चुनाव को देश बनाने का चुनाव बताते हुए उन्होंने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस सभी आपस में मिले हुए हैं। ये 23 मई तक एक साथ है उसके बाद इनमें फूट पडनी तय है।
उन्होंने कहा कि सपा बसपा व कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने के लिए चुनाव लड रहे हैं। कांग्रेस को वोट कटवा पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि यह गठबंधन की मदद के लिए भाजपा के वोट काटने की जुगत में हैं। इनसे सावधान रहने की जरूरत है। उन्होने कहा कि आज देश बदल रहा है और पांच साल के लिए देश के भाग्य का फैसला हो रहा है। आज विपक्ष जाति के नाम पर, धर्म के नाम पर क्षेत्र के नाम पर और मोदी जी को हराने के नाम पर वोट मांग रहा है। इसके विपरीत भाजपा अपने काम के आधार पर वोट मांग रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार लाल किले से अपने भाषण में जहां जनधन खाते खुलवाने की बात कही वही स्वच्छता को मिशन बनाने की भी घोषणा की थी। इसके पूर्व अन्य प्रधानमंत्री इस अवसर का उपयोग अपने राजनैतिक एजेन्डे के लिए करते थे। स्वच्छता मिशन का उद्देश्य कूडे को केवल हटना ही नहीं था बल्कि उससे होने वाली बीमारियों को रोकना व उसका बिजली बनाने व खाद बनाने आदि के क्षेत्र में सकारात्मक प्रयोग करना था। प्रधानमंत्री मोदी ने राजनैतिक स्वार्थ साधने को तिलांजलि देते हुए देश बनाने की नई राजनीति की शुरुवात की है। देश को सही मायनें में बदलने की नींव रखी गई। देश में पूर्व में तमाम प्रकार की क्रान्तियां हुई पर पहली बार मोदी सरकार के समय में एक नई प्रकार की शौचालय क्रान्ति, बिजली क्रान्ति, गैस चूल्हा क्रान्ति का आगाज हुआ। उन्होंने कहा कि इस सरकार के आने के पूर्व महिलाओं को दैनिक क्रिया के लिए अंधेरा होने का इंतजार करना पडता था। प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया कि अंधेरे में खुले में शौच के लिए जाने को मजबूर महिलाओं को घर में शौचालय उपलब्ध कराकर उनके सम्मान को सुरक्षित किया जाए। इस संकल्प से आरंभ हुआ मिशन आज ऐसे मुकाम पर है जहां देश में 90 प्रतिशत से अधिक लोगों को शौचालय की सुविधा उपलब्ध है। मोदी सरकार के आने के पूर्व यह सुविधा मात्र 38 प्रतिशत लोगों के पास ही थी।
डा शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद सवा सौ करोड की जनसंख्या वाले देश में मात्र 13 लाख लोगों के पाय बैंक में खाता था पर जनधन योजना ने आम आदमी के लिए बैंक के दरवाजे को खोल दिया। आज 34 करोड से ऊपर लोगों के पास बैंक में खाता है। उन्होंने कहा कि इसके बाद विपक्ष ने खातों की उपयोगिता पर सवाल उठाया तो सरकार ने खातों में सीधे धनराशि भेजकर ऐसे लोगों को जवाब दिया। इसके पूर्व में कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री सरकारी पैसे के लाभार्थी तक पहुचने में होने वाले भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा था कि 100 में से मात्र 15 रूपए ही व्यक्ति तक पहुचता है। मोदी सरकार ने इन खातों में पूरी धनराशि भेजकर उस भ्रष्टाचार को भी जड से उखाड फेंका। यह डिजिटल इंडिया की शुरूआत थी।
उन्होंने कहा कि मोदी योगी की डबल इंजन वाली यूपी सरकार ने एक जनपद एक उत्पाद योजना के जरिए हर जिले के विशेष उत्पादों को उसकी पहचान से जोडने का काम आरंभ किया। सरकार ने छोटे उद्योगों को लोन दिलाने व गांव के लोगों को लोन दिलाने की व्यवस्था की। हर गांव में अनुसूचित जाति के दो लोगों को लोन देना अनिवार्य किया गया। मोदी सरकार ने 59 मिनट में एक करोड तक का लोन देने की योजना भी आरंभ की। सरकार की मंशा है कि नौजवानों को रोजगार मिले। राजधानी लखनऊ में हुए निवेशक सम्मेलन में आई कम्पनियां जब यहां निवेश करेंगी तो स्थानीय लोगों को रोजगार देंगी। व्यवस्था तो ऐसी कर दी है कि मेधावी छात्र अब ज्ञान अर्जन के साथ ही पैसा भी कमाएंगे। नौकरी देने के लिए शिक्षकों व पुलिस की भर्ती निकाली गईं है। कुछ शिक्षकों के पदों पर नियुक्तियां तक हो गई है। नौजवान को काम और किसान की आमदनी 2022 तक दोगुनी करना लक्ष्य है। किसान की आमदनी को बढाने के लिए लागत घटाते हुए समर्थन मूल्य बढाया है। आज किसान को खाद बीज के लिए लाठी नहीं खानी पडती है। धान गेंहू की खरीद से बिचैलिए दूर कर दिए है। गन्ना किसानों के बकाये का 62 हजार करोड का भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने स्थानीय सांसद कौशल किशोर के कार्यों की सराहना भी की। उन्होंने राजधानी लखनऊ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में नाका चैराहा, रानीगंज व पाण्डेयगंज में पदयात्रा करके जनसमर्थन भी जुटाया। इन कार्यक्रमों में पार्टी प्रवक्ता शहनवाज हुसैन, युवा नेता नीरज सिंह, अन्नू मिश्र, गौरव महेश्वरी, जयदेवी रावत विधायक, वीरेन्द्र तिवारी चेयरमैन लैकफेड, राजीव दीक्षित पार्षद, रजनीश गुप्ता पार्षद, मनीष गुप्ता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Comments (0)

जनता की गरीबी देखकर खुश होते हैं सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 04 May 2019 by admin

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पास अब बचे सिर्फ फोटो खिंचाने वाले नेता

पांच साल में काम करके मोदी ने दिखाया ट्रेलर, पिक्चर अभी पूरी बाकी है

लखनऊ 04 मई 2019, श्रावस्ती/महराजगंज। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज श्रावस्ती और महराजगंज लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभायें की। उन्होंने कहा कि मोदी जी की वजह से ही आज मसूद अजहर पर वैश्विक आतंकवादी का ठप्पा लगा है। चीन को भी आखिरकार अपने पैर पीछे खींचने पड़े हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप आतंकवाद से लेकर देश की बेहतर सुरक्षा चाहते हैं, तो एक बार फिर से मोदी सरकार को लाइए। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने सपा, बसपा और कांग्रेस का काम देखा। हमारे काम को भी आपने देखा है, यह तो अभी पिक्चर थी। दोबारा हम चुनाव जीतकर आएंगे तो देश को उन्नति के रास्ते पर ले जाने का काम और तेजी से किया जाएगा। कांग्रेस, बसपा और सपा पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक देश में गरीबी रहेगी, तब तक उनकी पार्टी रहेगी। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा को मालूम है जब तक प्रदेश में गरीबी रहेगी और जातीय समीकरण रहेगा, तब तक इनकी दुकान चलती रहेगी। यह जानते हैं कि अगर देश से गरीबी और जातिवाद खत्म हो जाएगा, तो इनकी दुकान पर ताला लग जाएगा, इसलिए इन विरोधियों में खलबली मची हुई है। उन्होंने कहा कि यह विरोधी गांव-गांव जाकर किसानों और गरीबों को जातिवाद के नाम पर भड़का रहे हैं। वहीं कांग्रेस के पास अब फोटो खिंचाने वाले नेताओं के अलावा कोई और नहीं बचा है। इसलिए कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट बर्बाद मत कीजिएगा। उन्होंने जनता से अपील की आप लोगों को अब डरने की जरूरत नहीं है। इस बार पूरे देश में मोदी फैक्टर भारी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर गरीब को बिजली-पानी, सड़क और घर देने के लिये है प्रतिबद्ध। आज प्रदेश में हर गरीब, मजदूर, महिला, किसान, नौजवान के पसीने और श्रम का सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने इस बार भी यही संकल्प अपने इलेक्शन मेनिफेस्टो में फिर से दोहराया है। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार आते ही इस पर काम किया जाएगा। 2022 तक हर गरीब को पक्की छत देने के लिए मोदी जी संकल्पित है और इस तरफ काम भी चल रहा है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार जीतने के बाद कोई हमेशा के लिए इटली, तो कोई सेफैई तो कोई नोएडा चला जाएगा। यह लोकसभा चुनाव देश को 100 साल आगे ले जाने वाला चुनाव है।
राहुल गांधी पर तंज कसते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि वह देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए भले ही ख्वाब देख रहे हो लेकिन उनके राजयोग में विपक्ष का नेता भी नहीं लिखा है। उन्होंने कहा कि संसद में विपक्ष का नेता भी होने के लिए 54 संसद होने चाहिए, लेकिन इस बार भी कांग्रेस के इससे भी कम सांसद आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार राहुल गांधी अमेठी से हार रहे हैं और उनकी मां सोनिया गांधी रायबरेली से हार रही है। देश के अन्य सांसदों की बात तो बहुत दूर की है।
मोदी सरकार ने देश के सारे किसानों के लिए ऐसी सुविधा उपलब्ध कराई है कि अब किसानों को कर्ज लेने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आज देश का 13 करोड़ किसान खुश है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश के किसानों को हर चार महीने पर 2-2 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। यह ऐसी व्यवस्था है कि देश के किसानों को खेती करने के लिए कर्ज के रूप में रुपया लेने की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लगातार किसानों के हित में काम कर रही है। मोदी सरकार देश की जनता को रुपये देने के साथ ही साथ और भी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अब 60 साल से अधिक उम्र वाले किसानों को हर महीने पेंशन भी देने जा रही है। सरकार इतना ही नहीं बल्कि अब दोबारा सत्ता में आते ही किसान क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये से कम लोन लेने वाले किसानों को भी पांच साल तक ब्याज की छूट देने जा रही है।
उन्होंने कहा कि देश की जनता सब समझ रही है कि देश को मजबूत पीएम चाहिए न कि मजबूर पीएम। उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में यूपी से ही 73 सीटें जीताकर देश को मजबूत पीएम देने का काम किया। यही नहीं पूरे देश से अच्छा समर्थन मिला। हम 282 सीटें जीतकर संसद में आएं और मजबूत सरकार बनाई। यही नहीं जनता ने 2017 में भी 325 के साथ हमें यूपी में जीताया। आज प्रदेश में भी मजबूत सरकार चल रही है। उन्होंने कहा जो महज 78 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं वह भी देश में सत्ता पर काबिज पर होने का ख्वाब देख रहे हैं। ऐसे लोग को अब प्रदेश की जनता नहीं जीताने वाली है।

Comments (0)

23 मई के बाद बुआ बोलेंगी “बबुआ गुंडों का सरताज” और बबुआ बोलेंगे “बुआ भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति” - योगी आदित्यनाथ

Posted on 04 May 2019 by admin

सपा-बसपा और कांग्रेस केवल वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा के साथ विश्वासघात कर रहे हैं

मौलाना मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने पर दुनियाभर में खुशी, लेकिन कांग्रेस सपा-बसपा खेमे में सन्नाटा क्यूं?

कांग्रेस अपने कुसंस्कार देश के बच्चों को न दे

हमारे लिए राष्ट्रवाद का मतलब गरीब को मकान, शौचालय, बिजली और भारत की 120 करोड़ जनता की सुरक्षा

लखनऊ 04 मई 2019, प्रतापगढ/फैजाबाद/कैसरगंज/मोहनलालगंज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक के बाद एक कई जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने आक्रामक तेवर दिखाते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दो टूक कहा कि आज यह जो बुआ-बबुआ एक हो रहे हैं, देखना 23 मई के बाद बुआ बोलेंगी “बबुआ गुंडों का सरताज है” और बबुआ बोलेंगे “बुआ भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति हैं”। चुनाव परिणाम के बाद यह आपस में भिड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की पुलिस भी तैयार है, यह गुंडागर्दी अब नहीं चलेगी।
मौलाना मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने के मुद्दे पर योगी जी ने विपक्ष पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि शान्ति के पक्ष पर दुनिया के देश प्रफुल्लित हैं। लेकिन भारत में कांग्रेस, सपा-बसपा के खेमें में संन्नाटा क्यों हैं, आप यह समझ ही सकते हैं।
प्रियंका वाड्रा गांधी के एक वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए योगी जी ने कहा कि मैने वीडियो में देखा, प्रियंका बच्चों को क्या सिखा रहीं थीं। प्रियंका के संस्कार देख कर मुझे कष्ट होता है कि वह छोटे बच्चों को गाली सीखा रही हैं। कांग्रेस अपने कुसंस्कार देश के बच्चों को न दे। उन्होंने प्रियंका के एक और वायरल वीडियो पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने एक और वीडियो देखा जिसमें कांग्रेस की शहजादी जहरीले सापों से खेल रही थीं। 55 वर्षों में कांग्रेस ने इस देश को आंतकवाद, नक्सलवाद, अलगाववाद जैसे कई जहरीले सांप ही दिए हैं। 55 वर्षों से यह जहरीले सांप देश को डसते रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं सुधर सकती, अब इसको देश की जनता सुधारेगी।

योगी जी ने विपक्ष पर सवाल पूछते हुए कहा कि सपा और कांग्रेस ने आतंकवाद को वोट बैंक के साथ जोड़ने का काम क्यों किया? इनकी मंशा स्पष्ट है। इन्हें देश की सुरक्षा से कोई मतलब नहीं, इन्हें बस अपने वोट बैंक की चिंता है। यह लोग केवल वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। उन्होंने पूछा कि जिस प्रकार मोदी जी ने पुलवामा का मुंहतोड़ जवाब दिया है, क्या राहुल गांधी में ऐसी कार्रवाई करने की क्षमता है??
योगी जी ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी में चुनाव हार रहे हैं और अपनी नाकामयाबी को छुपाने के लिए अब केरल चले गए हैं। वहां चांद-सितारे वाले झंडे को ओढ़ कर घूम रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए दो टूक कहा कि राहुल गांधी रोज एक झूठ बोलते हैं और सुप्रीम कोर्ट में जाकर माफी मांग लेते हैं, लेकिन मैं पूछना चाहता हूं, यह भाई-बहन किस-किस से कब तक माफी मांगेगे?
योगी जी ने कहा कि हमसे पूछा गया कि भाजपा राष्ट्रवाद की बात क्यों करती है, जवाब में हमने कहा कि हमारे लिए राष्ट्रवाद का मतलब गरीब को मकान, शौचालय, विद्युत् कनेक्शन, रसोई गैस और भारत की 120 करोड़ जनता को सुरक्षा देना है।

Comments (0)

कार्यकर्ताओं से तन-मन-धन से सहयोग करने की अपील की

Posted on 04 May 2019 by admin

लखनऊ संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम जी के समर्थन में अब तक विभिन्न संगठनों ने अपना जनसमर्थन देने का लिखित पत्र देकर कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व के प्रति अपना भरोसा जताया है और उनके पक्ष में अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से तन-मन-धन से सहयोग करने की अपील की है।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी महासचिव सतीश अजमानी पूर्व विधायक ने बताया कि आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में अब तक अ0भा0 ब्राहमण महासंघ, पिछड़ा जन विकास सेवा संस्थान, उ0प्र0 शिक्षक महासभा, भागीदारी आन्देालन मंच, उ0प्र0 होमगार्ड अवैतनिक अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ तथा जननी सुरक्षा आशा बहू फाउण्डेशन सहित केन्द्रीय ब्राहमण महासभा ने अपना समर्थन पत्र दिया है।
आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में बढ़ते जनसमर्थन और उनकी कामयाब जनसभाओं को देखते हुए प्रतिपक्षी दलों की हिम्मत टूट रही है और वे किसी न किसी प्रकार कांग्रेस प्रत्याशी के अभेद्य किले को भेजने का असफल प्रयास कर रहे हैं। कई और भी सामाजिक संगठनों द्वारा आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में समर्थन देने के आश्वासन प्राप्त हो रहे हैं।

Comments (0)

अमेठी में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नुक्कड़ सभा, रोड-शो आदि माध्यमों से सघन जनसम्पर्क स्थापित किया

Posted on 04 May 2019 by admin

priyanka-gandhi-in-amethiभारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्वी उ0प्र0 प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी ने आज संसदीय क्षेत्र अमेठी में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नुक्कड़ सभा, रोड-शो आदि माध्यमों से सघन जनसम्पर्क स्थापित किया। कार्यक्रम में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने भी कोरांव के महिला संवाद कार्यक्रम में शिरकत कर सम्बोधित किया। यहां पर अ0भा0 महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुश्री सुष्मिता देव सांसद एवं पूर्व सांसद श्रीमती अन्नू टण्डन जी भी उपस्थित रहीं।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा0 उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी आज सुबह सर्वप्रथम बल्दीराय ब्लाक के सोरांव पहंुचीं जहां पर उपस्थित जनसमुदाय ने भव्य तरीके से उनका स्वागत किया। यहां पर जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि यदि कोई भी नौजवान अपना कारोबार शुरू करना चाहता है तो तीन साल तक किसी भी सरकारी परमीशन नहीं पड़ेगी और यदि ऐसा नौजवान अन्य बेरोजगार युवाओं को भी रोजगार देता है तो उसे टैक्स में छूट मिलेगी। उन्होने कहा कि मैं जहां जाती हूं जीएसटी से परेशान दुकानदार रो रहे हैं वह कहते हैं कि कई बार मन करता है कि दुकान बन्द कर दूं। यह सच्चाई है कि मौजूदा सरकार सोच-समझकर नीतियां नहीं बनाती। वे सिर्फ चंद उद्योगपतियों के फायदे को ध्यान में रखकर नीतियां बनाते हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यह घोषणा किया है कि बारहवीं तक सभी को निःशुल्क शिक्षा तथा सरकारी अस्पतालों में जांच और इलाज मुफ्त होगी।
इसके बाद श्रीमती गांधी यहां से निकलकर मुसाफिरखाना पहंुचीं जहां पर उपस्थित आम नागरिकों ने बेहद गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। यहां से हरदोईया शाहगढ़ ब्लाक पहुंचकर श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी अपने स्वागत से अभिभूत नजर आयीं। अमेठी की जनता और अपने परिवार की परम्परागत आत्मीय सम्बन्धों का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि मैं और श्री राहुल गांधी जी दस साल की उम्र से अपने पिता स्व0 श्री राजीव गांधी जी के साथ यहां आते रहे हैं तब पिताजी ऊसर जमीन को दिखाकर बताते थे कि यह नमक वाली जमीन है। आज पिताजी की मेहनत के फलस्वरूप इन खेतों में हरियाली दिखाई दे रही है। इस हरियाली के लिए, इन सड़कों के लिए उन्होने बहुत मेहनत की। यही मेहनत मेरी मां श्रीमती सोनिया गांधी जी ने किया और अब श्री राहुल गांधी जी कर रहे हैं। आपकी आंखों में राहुल जी के प्रति वही प्रेम दिखता है जो राजीव जी के लिए दिखता था आपका प्रेम सच्चा है। हम आपकी सेवा इसलिए करते हैं क्योंकि आपने हमारे परिवार को जिताकर नेता बनाया है। इसके लिए वे आपके आभारी हैं। दूसरी तरफ ऐसी पार्टी के लेाग भी यहां पर आ रहे हैं जो बड़े-बड़े मीडिया वालों को लेकर आते हैं और ऐसे प्रेाग्राम रखते हैं जिससे अमेठी की जनता की भावनाओं का अपमान करते हैं। अभी एक कार्यक्रम में इन्होने जूते बंटवाया और दुनिया भर में उन्होने कहा कि देखो अमेठी वालों के पास जूते भी नहीं है मुझे वहां जाकर जूते बांटने पड़ते हैं। ऐसा करके वह सोच रही हैं कि वह राहुल गांधी जी का अपमान कर रही हैं। लेकिन वे अपमान कर रही हैं अमेठी की जनता की जागरूकता का। उन्होने कहा कि यहां की जनता इतनी जागरूक है कि जब भी उन्हें कोई शिकायत हुई तो उन्होने हमसे वह शिकायत दर्ज कराने में देरी नहीं की। हम एक सड़क बनाते हैं तो वे दूसरे सड़क की मांग करते हैं हैण्डपम्प की मांग करते हैं। यही आपकी जागरूकता है। इस सम्बन्ध को एक दूसरे के प्रति श्रद्धा को इस प्रेम को भारतीय जनता पार्टी के लोग नहीं समझ पाते हैं। वे अमेठी की जनता को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। उन्होने बिजली के बिल पर भारतीय जनता पार्टी के बड़े-बड़े वादों का जिक्र करते हुए कहा कि एक गांव में एक महिला ने मुझसे कहा कि मेरा बिजली का बिल पैंतीस हजार आया है तब तक दूसरी महिला बोल पड़ी कि मेरा तेा पचास हजार रूपये बिल है। photo-priyanka-ji-04-may-006
डाॅ0 पाण्डेय ने बताया है कि यह काफिला कोरवां पहुंचकर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से संवाद कार्यकम में पहुंचा जहां पर आदरणीय श्री राहुल गांधी जी ने भी शिरकत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी की आरएसएस वाली विचारधारा है जिसके खिलाफ हम पूरे देश में लड़ रहे हैं मैं देश के अन्य प्रान्तों जैसे छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश में इस विचारधारा के खिलाफ लड़ रहा हूं। यह ताकत सिर्फ अमेठी की जनता की मदद से मिलती है। मैं आपके लिए लगातार लड़ रहा हूं। क्योंकि मेरा भी पहला लक्ष्य अमेठी की जनता की मदद करना है। उन्होने उपस्थित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप लोग अमेठी में मेरी आवाज हैं आप जानते हैं कि हमारा और आपका रिश्ता क्या है आपके बिना मैं कुछ नहीं कर सकता था। आप लाखों महिलाओं ने स्वयं सहायता समूह के माध्यम से एक दूसरे की मदद किया है। इसे मैं पूरे देश में लागू करना चाहता हूं। उन्होने कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में न्याय योजना पर चर्चा करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने 15 लाख हर एकाउण्ट में देने का वादा किया था और लेागों के एकाउन्ट भी खुलवाये लेकिन किसी में भी पैसे नहीं आये। क्योंकि यह झूठा वादा था। हमने इस बात पर आर्थिक विशेषज्ञों से राय लेकर न्याय योजना की घोषणा की है जिसके माध्यम से हर गरीब महिला के खाते में 72 हजार रूपये सालाना अर्थात 3.6 लाख रूपये पांच साल में भेजे जायेंगे। इस योजना के अन्तर्गत पांच करोड़ महिलाएं आयेंगी और यह पैसा उनको तब तक दिया जाता रहेगा जब तक उनकी आमदनी 12 हजार रूपये प्रतिमाह नहीं हो जाती। जब हमने यह घोषणा की तब श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हमसे पूछा कि यह पैसा कहां से आयेगा, लेकिन जब वे अनिल अम्बानी की जेब में 30 हजार करोड़ रूपये डाल देते हैं तब वे इस पर प्रश्न नहीं उठाते। जब वे दस-पन्द्रह उद्यमी मित्रों का पांच लाख 75 हजार करोड़ रूपये कर्जा माफ कर देते हैं तब वे इस पर बात नहीं करते हैं। हम यही पैसा उनके जेब से निकालकर आपकी जेब में डालेंगे। हमने मनरेगा, सौ दिन से बढ़ाकर 150 दिन करने का निर्णय लिया है, आप जानते हैं कि हमने लाखों महिलाओं की जिन्दगी बदली है। अब बाहर के लोग अमेठी आकर गलत बातें करते हैं। आप गांव में जाकर लोगों को यह बात बतायें। यह पैसा सीधे महिलाओं के बैंक एकाउण्ट में आयेगा क्योंकि महिलाएं इस पैसे को सोच समझकर खर्च करेंगी। उन्होने कहा कि विधानसभा और लोकसभाओं में 33 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण तथा नेशनल लेवल पर सरकारी नौकरियों में भी 33 प्रतिशत आरक्षण का प्राविधान किया जायेगा। इस कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं ने गीत गाकर राहुल गांधी जी को भारी मतों से विजयी बनाने का आर्शीवाद दिया।
श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी का काफिला जायस भी पहुंचा जहां पर हजारेां की तादाद में उपस्थित क्षेत्रवासियों ने पुष्पवर्षा एवं फूलमालाओं से श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी का भव्य स्वागत किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2019
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in