Archive | May 9th, 2019

मोदी की नीतियों से घबराया है पूरा विपक्ष - डा. महेंद्र नाथ पाण्डेय

Posted on 09 May 2019 by admin

भ्रष्टाचार के खात्मे की वजह से लग रहा है विपक्षी नेताओं को डर

20190509-210044लखनऊ 09 मई 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों के हित में ऐसी योजनाएं लाई है कि उसमें भ्रष्टाचार का कहीं पर नामो निशान नहीं है। भ्रष्टाचार का धीरे-धीरे खात्मा होने की वजह से अब विपक्ष के नेताओं को अपनी राजनीति को लेकर डर लगने लगा है। अब उन्हें लग रहा है कि भविष्य में कोई जातीय फैक्टर काम नहीं आने वाला है, इसीलिए इस बार ठगबंधन करके चुनाव लड़ रहे हैं।
डा0 पाण्डेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जनसभा को संबोधित करते हुए चंदौली की जनता से कहा कि हमने यहां पर विकास का बहुत काम किया है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की यादों को समेटे हमारे यहां के रेलवे स्टेशन का विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दलितों और पिछड़ों के हित में मोदी सरकार ने बहुत काम किया है। आप लोग एक बार फिर से देश में एक मजबूत सरकार बनाने के लिए तथा मा. मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग करें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव राजनीतिक परिवारों के संरक्षण का आखिरी प्रयास है। कहीं नेहरू गांधी परिवार की समृद्धि के लिए चुनाव लड़ा जा रहा है, तो कहीं सैफई कुनबे की राजनीतिक बादशाहत कायम रखने के लिए जुगत लगाई जा रही है। साथ ही एक दल की मुखिया अपने भाई और भतीजे को राजनीति में स्थापित करने के लिए जद्दोजहद कर रही है। यह चुनाव स्वार्थ और परमार्थ के बीच का धर्म युद्ध है। मोदी जी गरीब, वंचित, शोषित, महिला, किसान, नौजवान की आर्थिक समृद्धि के साथ ही देश की गौरव गरिमा बढ़ाने के लिए काम कर रहे है। तो वहीं विपक्ष स्वयं के परिवारों की समृद्धि के लिए चुनावी मैदान में है।
डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मोदी सरकार ने बिना भेदभाव के पक्के घर, रसोई गैस, शौचालय, आयुष्मान योजना के तहत इलाज की मुफ्त गांरटी, किसानों को उनकी फसल का लागत से डेढ़ गुना समर्थन मूल्य जैसी योजनाओं से गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, वंचितों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का काम किया है। मोदी जी के काम की वजह से सभी लोग काफी प्रभावित है। डा0 महेंद्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि देश के विकास के लिए हमें एक बार फिर पीएम मोदी को लाना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार की वजह से ही चंदौली का विकास हो रहा है और इस विकास की यात्रा को अनवरत आगे बढ़ाने के लिए आप लोग फिर से मौका दीजिए।

Comments (0)

लोकसभा चुनाव को विपक्ष ने गली-मोहल्ले का चुनाव बनाया - योगी आदित्यनाथ

Posted on 09 May 2019 by admin

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी भगवान राम को भी गाली दे रही हैं

सपा-बसपा और कांग्रेस सत्ता में आते ही आतंकवादियों के खिलाफ दायर मुकदमे वापस ले लेती है

कांग्रेस की शहजादी आयोध्या को विवादित भूमि बताती हैं

बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी केवल 23 मई तक

लखनऊ 09 मई 2019, चंदौली/हंडिया/आजमगढ़/बलरामपुर।’ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को चंदौली, हंडिया, आजमगढ़ और श्रावस्ती में जनसभाओं को संबोधित कर भाजपा का प्रचार किया और जनता से प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील भी की। इस दौरान उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में विपक्ष पर जमकर आग उगली। उन्होंने कहा कि बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी केवल 23 मई तक है। चुनाव परिणाम आने के बाद यह रिश्तेदारी दुश्मनी में बदल जाएगी। उन्होंने कांग्रेस और ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा।
योगी जी ने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने सहारनपुर में एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया था, जिसने कहा था कि जो मोदी की बोटी-बोटी करेगा उसको मैं 50 करोड़ रुपए दूंगा और समाजवादी पार्टी ने बनारस से ऐसे प्रत्याशी को टिकट दिया था, जिसका यह कहते हुए वीडियो वायरल हुआ है कि ‘मैं जैश-ए-मोहम्मद के साथ मिलकर मोदी को मरवा दूंगा’। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी भगवान राम को भी गाली दे रही हैं। ममता दीदी अपनी हार का गुस्सा देवी-देवताओं पर उतार रही हैं।
मुख्यमंत्री योगी जी ने चुनाव का महत्व बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव भारत की दिशा और दशा तय करता है। लोकसभा का चुनाव देश का चुनाव होता है, लेकिन विपक्ष ने इसे गली-मोहल्ले का चुनाव बना दिया है। अभी तक मतदान के जो रुझान हैं वो साफ दर्शा रहे हैं की उत्तर प्रदेश में 80 में 74 सीटें भाजपा जीत रही है और देश में बीजेपी गठबंधन 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने जा रहा है।
योगी जी ने राम मंदिर के मुद्दे पर प्रियंका वाड्रा को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस की शहजादी भगवान राम की जन्मभूमि आयोध्या को विवादित भूमि बताती हैं। उन्होंने कहा कि 2005 में सपा-बसपा ने कांग्रेस की सरकार को बिना शर्त समर्थन दिया था और इन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दे कर कहा था कि श्री कृष्ण और श्री राम का अस्तित्व ही नहीं है। इस देश का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता। सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही आतंकवादियों के खिलाफ दायर मुकदमें वापस ले लेती है।
योगी जी ने आजमगढ़ में आतकंवाद के मुद्दे पर विपक्ष पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हो या सपा-बसपा, इन सभी ने जनता को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल कर के आजमगढ़ को आतंकवाद का गढ़ बना दिया था। उन्होंने कहा कि कल यहां बबुआ ने आकर बोला कि उत्तर प्रदेश की बाबा सरकार ने आतंकवादियों और गुंडों को मार के भगा दिया। अगर आप सरकार की कारवाई से खुश हैं तो यह बबुआ को क्यों बुरा लग रहा है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में अभी तक एक भी विश्वविद्यालय नहीं था। जब हम पिछली बार सत्ता में आए तो इसकी स्वीकृति हमने दी थी। आने वाले समय में हम ही इसका उद्घाटन करेंगे।

Comments (0)

अधिवक्ताओं के लिए आवासीय व्यवस्था बनाने जा रही है सरकार - योगी

Posted on 09 May 2019 by admin

कचेहरी में बैठने के लिए पक्के शैड और बुनियादी सुविधाओं पर हो रहा है काम

कल्याणनिधि और अधिवक्ताओं की आयु सीमा की समस्या का हमने समाधान किया

लखनऊ 08 मई 2019, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए सरकार आवासीय व्यवस्था बनाने जा रही है। इससे पहले अधिवक्ताओं की तीन प्रमुख समस्या का समाधान सरकार ने किया है। योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम को पद्मश्री गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल में आयोजित अधिवक्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार के पास अधिवक्ताओं से जुड़ी तीन समस्याएं आई थीं। जिसका समाधान हो चुका है, इसमें जो बचा है, उसका समाधान भी होने जा रहा है।
योगी जी ने कहा कि अधिवक्ताओं की मांग थी कि कल्याणनिधि 1.50 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपए किया जाए और आयु की सीमा 60 से 70 साल की जाए। सरकार ने इसका समाधान किया। योगी जी ने कहा कि सरकार अधिवक्ताओं के लिए एक और व्यवस्था बनाने जा रही है। यह व्यवस्था अधिवक्ताओं की आवासीय समस्या का समाधान करेगी। योगी जी ने कहा कि कचेहरी में बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाई गई है, कचेहरी में बने शैड को पक्का किया जा रहा है। नए अधिवक्ताओं के लिए सरकार ने अलग से व्यवस्था बना रखी है। आवासीय व्यवस्था में अधिवक्ताओं को सरकार आवास मुहैया करवाएगी।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोगों ने देखा होगा कि काशी का किस तेजी के साथ विकास हुआ है। आज काशी के चारों तरफ रिंग रोड है, हर तरफ विकास हो रहा है। गंगा जी अविरल हुई हैं। यह सब आप लोगों के सहयोग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की दृढ़ इच्छा से संभव हो सका है।

Comments (0)

सेल्फी के साथ लिखें, ‘मुस्कुराइए कि आप गोरखपुर में हैं’- योगी आदित्यनाथ

Posted on 09 May 2019 by admin

कार्यकर्ता ही हमारी पार्टी की सबसे मजबूत कड़ी है

हर बूथ पर हो कम से कम 70 फीसदी मतदान

लखनऊ 08 मई 2019, गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते कहा कि कार्यकर्ता ही हमारी पार्टी की सबसे मजबूत कड़ी है इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता को परिवार पर्ची या मतदान पर्ची लेकर घर-घर जा कर लोगो को जागरूक करना होगा। साथ ही सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यों की भी जानकारी देनी होगी। योगी ने कहा कि हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि कम से कम 70 प्रतिशत मतदान हो। यदि महानगर में ही कार्यकर्ता 70 फीसदी मतदान करने में सफल हुए तो बीजेपी को कम से कम 2 लाख की बढ़त मिल जाएगी जो किसी विपक्षी प्रत्याशी को उबरने नहीं देगी।
योगी जी ने कहा कि गोरखपुर में बड़े पैमाने पर विकास कार्य किये गए हैं। गोरखपुर में आज एम्स की स्थापना की गई जहां गम्भीर बीमारियों का इलाज शुरू हो चुका है। फर्टिलाइजर फैक्ट्री को 2016 में फिर शुरू किया गया जहां 70 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। फर्टिलाइजर, पिपराइच चीनी मिल बनने से नौजवानों को रोजगार मिलेगा, किसानों को बड़े पैमाने पर राहत मिलेगी। बीआरडी मेडिकल कॉलेज जो बंद होने की कगार पर था आज वहां 8 नए सुपर स्पेशिलिटी वार्ड बनाये गए हैं। अब लोगों को इलाज के लिए बाहर नही भटकना पड़ता है। योगी जी ने कहा कि आज गोरखपुर से कई बड़े शहरों के लिए वायुयान सेवा प्रारम्भ हो चुकी है। आज का गोरखपुर बदलता हुआ नया गोरखपुर है।
योगी जी ने कार्यकर्ताओं से सोशल मीडया का भरपूर उपयोग करने की अपील करते हुए कहा कि कार्यकर्ता सरकार के विकास कार्यों का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करें। उदाहरण के तौर पर उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता एम्स या फर्टिलाइजर फैक्ट्री के सामने खड़े होकर सेल्फी लें और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखें ‘मुस्कुराइये की आप गोरखपुर में हैं’ या ‘फिर बदलता हुआ गोरखपुर’। योगी जी ने कहा की लोगों को मतदान के दिन कैसे उनके बूथ तक लाया जाए इसकी व्यवस्था भी कार्यकर्ताओं को पहले ही कर लेनी हैं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2019
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in