Archive | फर्रूखाबाद

जो भारतीय संविधान का सम्मान नहीं कर सकते, वो वोट पाने के हकदार नहीं हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 20 April 2019 by admin

बाबा साहब का अपमान किया, मायावती उसके लिए वोट मांग रही हैं

अपार जनसमूह ने जयश्रीराम और भारत माता के जयकारों के साथ योगी का स्वागत किया

देश में हर किसी की जुबान पर नरेंद्र मोदी का नाम है, भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलना तय है

लखनऊ 20 अप्रैल 2019, बिजनौर/फर्रुखाबाद/कन्नौज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बसपा की मायावती आज उनके लिए वोट मांग रही हैं जिन्होंने डा भीमराव आंबेडकर का अपमान किया। उन्होंने कहा कि राजनीति का स्तर कितना गिर गया है यह इसका उदाहरण है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने वादा किया था कि गन्ना किसानों को मूल्य भुगतान देंगे और हमने मूल्य भुगतान दिलाया। हमसे पहले की सरकार के समय में ऐसे कार्य क्यों नहीं किए गए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मतदान के पहले दो चरणों की सभी 16 सीटें भाजपा जीत रही है। भाजपा तीसरे चरण की भी सभी 10 सीटें जीतने में कामयाब होगी।
योगी आदित्यनाथ जैसे ही मंच पर पहुंचे, वहां मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के उद्घोष के साथ उनका स्वागत किया। अपार जनसमूह में जयश्री राम और जय बजरंगबली के साथ साथ भारत माती की जय के जयकारे लग रहे थे। योगी ने भी जय श्रीराम और भारत माता की जय के जयकारे लगाए। योगी आदित्यनाथ शनिवार को बिजनौर, फर्रुखाबाद और कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा को महामिलावटी गठबंधन बताया। योगी ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र में देश विरोधी ताकतों का समर्थन दिया है, जो देश के लिए बड़ा घातक है। वक्त आ गया है कि लूट और खसोट करने वाली सपा-बसपा और कांग्रेस को करारा जवाब दिया जाए।
योगी जी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में बिजनौर और मुरादाबाद में गुंडागर्दी होती थी। हमारी सरकार ने प्रदेश से गुंडों का सफाया किया। उस समय भ्रष्टाचार और अराजकता चरम पर थी। अब पर्याप्त मात्रा में बिजली मिल रही है। यह सब हमारी सरकार में संभव हो पाया है। देश में हर किसी की जुबान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है और भाजपा को लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलना तय है। उन्होंने कहा हम जाति और मजहब देखकर कार्य नहीं करते, हमारी प्राथमिकता विकास है और इसमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया गया।
योगी जी ने कांग्रेस की तुष्टिकरण नीति पर अपनी बात दोहराई कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का बताया था इन लोगों ने कभी गरीब किसानों, दलितों और वंचितों के अधिकारों की बात नहीं की।

मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि पिछली सरकार ने 6 साल का गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया था। भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने दो साल में ही किसानों को 64 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि किसानों को इस सत्र का भुगतान हो जाएगा, नहीं तो भुगतान न करने वाले मिल मालिकों को जेल जाना पड़ेगा।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भारत में संविधान का सम्मान नहीं कर सकते है वो वोट पाने के हकदार नहीं हैं। मैं आपसे वोट डालने की अपील करने आया हूं। हम आपको सुरक्षा देंगे। देश में इस वक्त जो चुनाव हो रहे हैं वो केवल सांसद का चुनाव नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री पद का चुनाव है। पीएम के रूप में कौन खुशहाली दे सकते है। इसे आप बेहतर जानते हैं।
योगी जी ने कहा कि 2004 से देश में कांग्रेस की सरकार थी तब आतंकवादी घटनाएं होती थी, कैसे हमारे जवान शहीद होते थे। नक्सलवाद के सामने कांग्रेस सरकार घुटने टेकती थी। उस समय चीन और पाकिस्तान भी आंखें दिखाता था। लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने आतंकवाद, नक्सलवाद का मुंहतोड़ जवाब दिया। वह चाहे पूर्वोत्तर में सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर कश्मीर में। एयर स्ट्राइक से आतंकवादियों की हमारी सरकार ने कमर तोड़ दी।

Comments (0)

जनपद फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला महिला चिकित्सालय की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को स्थानांतरित करने के निर्देश

Posted on 05 September 2017 by admin

जनपद फर्रूखाबाद में नवजात शिशुओं की मृत्यु पर चिंता व्यक्त करते हुए जिम्मेदार कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

शासन स्तर से उच्चस्तरीय टीम भेजकर घटना की तथ्यात्मक एवं तकनीकी छानबीन करायी जाएगी

उत्तर प्रदेश शासन के प्रवक्ता ने जनपद फर्रूखाबाद में नवजात शिशुओं की मृत्यु पर चिंता व्यक्त करते हुए जिम्मेदार कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि शासन स्तर से उच्चस्तरीय टीम भेजकर घटना की तथ्यात्मक एवं तकनीकी छानबीन करायी जाएगी ताकि बच्चों की मृत्यु की वस्तुस्थिति का पता चल सके। प्रवक्ता ने कहा कि घटना को गम्भीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने जनपद फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला महिला चिकित्सालय की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को स्थानांतरित करने के निर्देश दिए हैं।

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि 20 जुलाई से 21 अगस्त, 2017 के बीच जिला महिला चिकित्सालय फर्रूखाबाद में प्रसव हेतु 461 महिलाएं एडमिट की गईं, जिनके द्वारा 468 बच्चों को जन्म दिया गया। इनमें 19 बच्चे स्टिलबाॅर्न (पैदा होते ही मृत्यु हो जाना) थे। अवशेष 449 बच्चों में से जन्म के समय 66 क्रिटिकल बच्चों को न्यू बाॅर्न केयर यूनिट में भर्ती कराया गया, जिनमें से 60 बच्चों की रिकवरी हुई, शेष 06 बच्चों को बचाया नहीं जा सका।

इसके अलावा, 145 बच्चे विभिन्न चिकित्सकों एवं अस्पतालों से जिला महिला अस्पताल, फर्रूखाबाद के लिए रेफर किए गए, जिनमें से 121 बच्चे इलाज से स्वस्थ हो गए। इस प्रकार 20 जुलाई से 21 अगस्त, 2017 के बीच 49 नवजात शिशुओं की मृत्यु हुई, जिसमें 19 स्टिलबाॅर्न बच्चे भी हैं।

मीडिया में खबर आने के बाद जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी की अध्यक्षता में समिति बनाकर जांच करायी। समिति के निष्कर्षों से संतुष्ट न होने के बाद जिलाधिकारी द्वारा अपर जिलाधिकारी से मजिस्ट्रेटी जांच करायी गयी। उक्त के आधार पर जिलाधिकारी द्वारा प्राथिमिकी दर्ज करायी गयी है। डायरेक्टर जनरल मेडिकल हेल्थ ने बताया कि पैरीनेटल एस्फिक्सिया के कई कारण हो सकते हैं। मुख्यतः प्लेसेंटल ब्लड फ्लो की रुकावट भी हो सकती है। सही कारण तकनीकी जांच के माध्यम से ही स्पष्ट हो सकता है। प्रवक्ता ने कहा कि शासन स्तर से टीम भेजकर जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं ताकि बच्चों की मृत्यु के वास्तविक कारणों का पता लगाया जा सके।

Comments (0)

फर्रूखाबाद नगर की पेयजल पुनर्गठन योजना हेतु 50 लाख रूपये स्वीकृत

Posted on 19 January 2013 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने फर्रूखाबाद नगर की पेयजल पुनर्गठन योजना के तहत तृतीय किश्त के रूप में 50 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत कर दी है।
यह जानकारी विशेष सचिव नगर विकास श्री प्रकाश सिंह ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सुशासन व स्वच्छ राजनीति के लिए भाजपा का संकल्प

Posted on 16 February 2012 by admin

r21भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज फर्रूखाबाद जनपद के भोजपपुर वि0स0 में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भय, भूख, भ्रष्टाचार, भेदभाव और आतंक से मुक्त कल्याणकारी शासन के लिए प्रतिबद्ध है। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर ही अमन और चैन स्थापित होगा। वर्तमान बसपा और पूर्व सपा सरकार के कुशासन को जनता भूल नही पाई है। भाजपा के सुशासन व स्वच्छ राजनीति के लिए संकल्पित है।
श्री सिंह ने बताया कि कांग्रेस, सपा व बसपा ने भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाया है। नोयडा, ग्रेटर नोयडा, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़ व बुलन्दशहर में हुए भूमि घोटाले से बसपा सरकार के भ्रष्टाचार और महाघोटालों की गहन जांच के लिए आयोग बनाने का वायदा किया है। जिसमें दोषी पाये जाने वालों की सम्पत्ति जब्त की जायेगी और उन्हें जेल भेजा जायेगा।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने 4.5 प्रतिशत आरक्षण को बढ़ाकर 9 प्रतिशत बनाने का तथा सपा द्वारा 18 प्रतिशत आरक्षण का वायदा करके पिछड़े वर्ग के हितों पर डाका डाला है। साम्प्रदायिकता का जहर घोला है और यह संविधान के खिलाफ है। भाजपा पिछड़ों तथा दलितों में अतिदलितों के विकास की चिन्ता करती तथा सवर्णों में भी आर्थिक रूप से पिछड़ों को भी आरक्षण दिया जायेगा। भाजपा मजहब के आधार पर आरक्षण नीति का विरोध करती है। केन्द्र की यू0पी0ए0 द्वारा 4.5 प्रतिशत आरक्षण राजनीति से प्रेरित है। ओ0 बी0 सी0 में आरक्षण धर्म के नाम पर नही बल्कि सामाजिक, आर्थिक व शैक्षिण आधार पर है। प्रदेश की जनता भाजपा की सरकार बनाने का मन बना चुकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी को बहुमत मिलने पर प्रदेश में विकास का कारवां आगे बढ़ेगा

Posted on 10 February 2012 by admin

10-02-cसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को बहुमत मिलने पर प्रदेश में विकास का कारवां आगे बढ़ेगा। प्रदेश में खुशहाली आएगी। गांव-गरीब और ख्ेात किसान के चेहरे पर मुस्कान दिखाई देगी।
श्री यादव आज कन्नौज, फर्रूखाबाद और मैनपुरी में समाजवादी क्रान्तिरथ से भ्रमण के दौरान जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि जनता लहर समाजवादी पार्टी के पक्ष में  है। हम बसपा को हटाने और समाजवादी पार्टी को सरकार बनाने में कामयाब होगें। उन्होने कहा हम छह महीनों से क्रान्तिरथ से जन जागरण अभियान पर निकले हैं और  लगभग तीन सौ विधान सभा क्षेत्रों में घूम चुके है। हर जगह जनता के हर वर्ग का हमें सहयेाग और समर्थन हासिल  हुआ है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि पंाच सालों में बसपाराज में जितना भ्रष्टाचार हुआ, उसकी अन्यत्र मिसाल नहीं मिलेगी। किसान बदहाल हुआ है। समाज के हर वर्ग का उत्पीड़न हुआ है विकास की योजनाएं ठप्प हो गई हैं। बिजली का संकट है। नौजवान बेकारी के शिकार है। पढ़ाई, इलाज सब मंहगा हो गया है। हजारों करोड़ों रूपए पत्थर के हाथियों, पार्को, स्मारकों पर फंूक दिए गए। मुख्यमंत्री ने जिन्दा रहते अपनी मूर्तियां लगवाई है।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो क्षेत्र में 24 घंटे बिजली मिलेगी। जिलो में मेडिकल कालेज बनेगे। लड़कियों को शिक्षा जारी रखने के लिए कन्या विद्याधन मिलेगा। पढ़े लिखें नौजवानों को रोजगार देगें अन्यथा उन्हें बेकारी का भत्ता मिलेगा। हम सड़क पुल बनाएगें। स्टेडियम बनवाएगें। उन्होने कहा हम इन्टर और हाईस्कूल पास लड़कों को लैपटाप और टेबलेट देगें। इन्हें हिन्दी-उर्दू में चलाएगें और जरूरत पड़ने पर अंग्रेजी में भी चला सकेगें। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के विरूद्ध भ्रामक प्रचार विपक्षी कर रहे है।
श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस के पास एक युवराज हैं जबकि हमारे पास अनेक युवराज है। हर मां का लाल युवराज होता है। उन्होने कहा समाजवादी पार्टी अपने वायदे पूरे करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उमा भारती जी का संशोधित कार्यक्रम

Posted on 06 January 2012 by admin

भाजपा की राष्ट्रीय नेता एवं म0प्र0 की पूर्व मुख्यमंत्री उमाश्री भारती 2 दिवसीय प्रवास पर उ0प्र0 में रहेंगी। प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उमाश्री भारती 7 जनवरी को फर्रूखाबाद के ठटीया, कन्नौज के तिर्वा, 8 जनवरी को औरेया के विधुना और रमाबाईनगर के अकबरपुर की जनसभा को संबोधित करेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

द्वितीय चरण की जनस्वाभिमान यात्रा के नायक श्री कलराज मिश्र की फर्रूखाबाद में हुई प्रेसवार्ता के मुख्य अंश प्रकाशनार्थ प्रेषित है

Posted on 13 November 2011 by admin

farrukhabad_me_pyrkarvarta_karte_kalraj_mishra_1ऽ    मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्हें विरासत में मिला है भ्रष्टाचार। लोग विरासत को बढ़ाते हैं। जो 60 वर्षों में नहीं हुआ वह साढे़ चार वर्षों में कर दिया। बेहतर होता कि जिन लोगों से उन्हें विरासत में भ्रष्टाचार मिला उनको जेल भेजने का वादा निभायें।

ऽ    वास्तव में इनकी कथनी करनी में अन्तर है। इन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि भ्रष्टाचार के आरोपी किन-किन मंत्रियों को जेल भेजा। जिन मंत्रियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ हटाया है उनके विरूद्ध क्या कार्यवाही की क्योंकि मंत्री पद से हटाना दण्ड नहीं हैे।

ऽ    भ्रष्टाचार में आरोपी मंत्रियों को तत्काल मंत्री पद से हटाकर कानूनी कार्यवाही करें।

ऽ    कांग्रेस, सपा के बाद बसपा मुखिया मायावती भी वंश परम्परा की बेल को सींच रही हैं। गांधी, लोहिया, अम्बेडकर के नाम पर राजनीति करने वाले दलों के एजेण्डे में परिवार प्राथमिकता पर है। बसपा नेत्री राज्य की मुख्यमंत्री ने तो हदें ही पार कर दी। पत्थरों की प्रेमी ने अपनी खुद की मूर्तियां बनवायी उससे जी नहीं भरा तो अपने माता-पिता के चित्र वाले पार्क बना डाले। अब एक भली भद्र महिला के नाम पर विकलांग विश्वविद्यालय बनाया पर जब लोकापर्ण करने लगी तो उसे अपने दादा जी के नाम समर्पित कर दिया।

ऽ    अम्बेडकर के आदर्शों पर चलने और मिशन के तहत काम करने का दावा करने वाली नेत्री का मिशन से कोई लेनादेना नही ंहै। इनका केवल एक मिशन है नोट और वोट। उसी को केन्द्रित करके इनके सारे कार्य है। आमजन से कोई लेना देना नहीं है।

ऽ    भाजपा जात-पाँत की राजनीति की विरोधी है, पर जिन लोगों ने जातियों के नाम पर भाई चारा कमेटियां बना रखी हैं। वे लोग कहां थे ? जब डी.डी. मिश्र पागल करार दिये जा रहे थे। बांदा के प0ं रामजग तिवारी ने कर्ज के बोझ से आत्महत्या कर ली। महराजगंज व फतेहपुर के दो ब्राह्मण परिवारों के 10 सदस्यों को जलाकर मार डाला गया। इनका परिवार अभी भी न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है।

ऽ    दलित उत्पीड़न में फर्जी तरीके से लोग फंसाये गये उनकी आवाज सुनने वाला कोई नहीं था। राष्टीय आंकड़ों के अनुसार एस0, एसटी0 के तहत कुल 11143 मामले दर्ज हुए जिसमें से सर्वाधिक उ0प्र0 में 2600 मुकदमे दर्ज किये गये।

ऽ    महिला मुख्यमंत्री के शासन में उ0प्र0 में महिलायें भी सुरक्षित नहीं है। उ0प्र0 में 6704 महिला उत्पीड़न के मामले दर्ज किये गये। जो कि पूरे देश में महिला उत्पीड़न के मामले में सर्वाधिक है। कई चर्चित मामले न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद दर्ज किये गये। वहीं ऐसे कई मामले है जो भयवश, लाजवश दर्ज ही नहीं कराये गये। कमला कुशवाहा, साक्षी सोनी, शीलू प्रकरण।

ऽ    बढ़ती बेतहाशा मंहगाई के लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार की नीतियां पूरी तौर पर जिम्मेदार हैं। इनमें आम जनता को राहत पहुंचाने की इच्छा शक्ति का अभाव है। उत्पादन और वितरण का समुचित प्रबन्धन व जमाखोरों पर अंकुश लगाने में यह सरकारें असफल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंसूरी समाज की `ऑनर किलिंग´ की बात सच निकली

Posted on 10 February 2011 by admin


सगे भाई ने मारा था िप्रया वर्मा उर्फ सुजैन और उसके पति गुìा मंसूरी को

photo-1-gudda-mansoori

photo-2-priya-verma

फरुZखाबाद जिले के कायमगंज का चर्चित िप्रया वर्मा उर्फ सुजैन हत्याकाण्ड का कल पुलिस नेे खुलासा कर दिया। इस मामले में मंसूरी समाज ने पहले ही ऑनर किलिंग की ओर इशारा किया था, सच्चाई भी यही निकली। अपनी बदनामी की वजह से िप्रया के भाई संजय वर्मा ने अपनी ही बहन और उसके पति गुìा मंसूरी का बेरहमी से कत्ल कर दिया था। संजय और उसके साले सहित तीन लोगों को कल फरूZखाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया। ं

ऑल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के राष्ट्रीय महामन्त्री दाऊद नबी मंसूरी प्रदेशिक महामन्त्री सलीम अहमद मंसूरी, फारूZखाबाद जिले के अध्यक्ष शाकिर मंसूरी व आबिद मंसूरी ने बताया कि कायमगंज निवासी गुड्डा मंसूरी व प्रिया वर्मा ने गत मई माह में शादी की थी लेकिन इस बात की भनक जब प्रिया के परिवार वालों को हो गई तब दोनों भागकर इलाहाबाद जा पहुंचे और 21 जनवरी को उच्च-न्यायालय इलाहाबाद में याचिका दायर कर प्रिया ने अपने भाई से अपनी व अपने पति गुड्डा मंसूरी की हत्या किये जाने की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। इसी बीच 27 जनवरी को प्रिया का शव कन्नौज जिले में काली नदी के पास बरामद हुआ जबकि उसी दिन से गुड्डा मंसूरी लापता था।

मंसूरी समाज के नेता सलीम अहमद मंसूरी, ने बताया कि जिस स्थान पर प्रिया की लाश् बरामद हुई वहां पर काफी मात्रा में खून पड़ा था, जिससे प्रतीत होता है, कि यहां पर प्रिया के साथ-साथ गुड्डा मंसूरी की भी हत्या की थी और उसका शव हत्यारों ने गायब कर दिया ताकि हत्या का पूरा शक गुड्डा मंसूरी व उसके परिवार पर जा सके।

मंसूरी नेताओं ने बताया कि पुलिस एक तरफा कार्यवाही करते हुए गुड्डा मंसूरी को मुख्य अभियुक्त बना कर उसकी तलाश में जुटे थे और उसके कई निर्दोश लोगों को अभियुक्त बनाकर जेल भेज दिया था।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये  गये संजय वर्मा, मनोज वर्मा और उमेश यादव
photo-3-sanjay-verma

पुलिस द्वारा गुड्डा मंसूरी के परिवार को प्रताड़ित करने की जानकारी जब मंसूरी समाज के सीनियर नेता व पूर्व यू.पी.एग्रो के चेयरमैन राज्य मन्त्री जावेद इकबाल मंसूरी को प्राप्त हुई तो उन्होने इस मामले की शासन स्तर पर जोरदार कोशिश शुरू कर तथा मंसूरी समाज के विधायक डा. आर.ए.उस्मानी मंसूरी और मंसूरी समाज के नेताओं ने इसे प्रिया के भाई द्वारा ऑनर किलिंग का मामला बताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की। फरूZखाबाद में भी मंसूरी समाज के नेता शाकिर मंसूरी, आबिद मंसूरी, दाऊद नबी मंसूरी व आकिल मंसूरी ने इस मामले को लेकर जर्बदस्त अभियान चलाया। जिसका नतीजा अब सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में प्रिया उर्फ सुजैन के भाई सहित उसके साले व मामा को गिरफ्तार किया है।

संजय ने अपनी जिस लाइसेंसी रिवाल्वर से हत्या की थी, वह भी बरामद कर ली गई है। उसने पुलिस के सामने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। कायमगंज के मोहल्ला बजरिया वृन्दावन निवासी रामशरण वर्मा की पुत्री िप्रया को मोहल्ले के युवक गुìा उर्फ नगीम पुत्र जहान शेर भगा ले गया था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू कर दी थी। गत 27 जनवरी को कन्नौज में काली नदी के किनारे िप्रया का शव बरामद हुआ। एसपी डा. के एजिलरसन ने मामले में एसओजी प्रभारी नरेन्द्र सिंह को लगाया था। एसओजी और कायमगंज पुलिस ने कल इस मामले का खुलासा किया।

मंसूरी नेताओं ने बताया कि 26 जनवरी को गुìा और िप्रया इलाहाबाद हाईकोर्ट के गेट पर संजय, उसके साले मनोज पुत्र श्री—ष्ण वर्मा निवासी कमालगंज और मनोज के नौकर उमेश यादव पुत्र रामप्रकाश निवासी चौपेडा थाना कमालगंज को मिल गए थे। उस समय िप्रया बुरके में थी। संजय और उसके साथियों ने दोनों को इमोशनल ब्लैकमेल किया। इलाहाबाद से संजय दोनों को जयपुर ले गया। फिर अपनी ससुराल कमालगंज ले आया। यहां से उसी रात अपनी वैगन-आर से दोनों को कन्नौज ले गए। यहां संजय ने काली नदी के पुल पर पहले गुìा को तीन गोलियां मारी। फिर उसने िप्रया का गला दबाया और एक गोली उसे भी मार दी। दोनों को पुल से नीचे फेंककर हत्यारे चले आए। 27 जनवरी को जब िप्रया की लाश मिलने की खबर संजय के घर पहुंची तो पूरे परिवार ने ड्रामा करना शुरू कर दिया। मंसूरी नेताओं ने बताया कि पुलिस ने सर्विलांस और काल डिटेल के सहारे जब तथ्य जुटाए तब संजय की गिरफ्तारी का फैसला किया। सबसे पहले पुलिस ने उमेश को पकड़ा। इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर संजय को दबोच लिया। संजय का साला मनोज भी गिरफ्तार कर लिया गया। संजय का वह लाइसेंसी रिवाल्वर जिससे उसने िप्रया और गुìा मंसूरी की हत्या की वह भी बरामद कर लिया गया। एसपी ने पकड़े गए तीनों अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश किया। एसपी ने बताया कि संजय का भतीजा गौरव वर्मा और उसका दोस्त टीटू गुप्ता भी हत्या में शामिल हैं। दोनों की तलाश हो रही है।

मंसूरी नेता सलीम अहमद मंसूरी ने बताया कि यदि पुलिस ने समय रहते मंसूरी समाज के नेताओं की बात पर अमल करते हुए इसे `ऑनर किलिंग´ का मामला मान लिया होता तो गुड्डा मंसूरी के परिवार को इतने दिनों तक प्रताड़ित नही होना पड़ता।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

`प्रिया उर्फ सुजैन हत्याकाण्ड´ को लेकर अल्पसंख्यक आयोग को ज्ञापन

Posted on 09 February 2011 by admin

photo-8-feb11gudda-failmy-inlkoफारूखाबाद जिले के कायमगंज के चर्चित प्रिया उर्फ सुजैन हत्याकाण्ड में मंसूरी समाज के युवक व सुजैन के पति गुड्डा मंसूरी को अभियुक्त बनायें जाने व उसके परिवार वालों को प्रताड़ित करने की िशकायत आज गुड्डा की मां, उसके भाई सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष को ज्ञापन देकर न्याय की मांग की है।

ऑल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के प्रदेशिक महामन्त्री सलीम अहमद मंसूरी, ने बताया कि कायमगंज निवासी गुड्डा मंसूरी व प्रिया वर्मा ने गत मई माह में शादी की थी लेकिन इस बात की भनक जब प्रिया के परिवार वालों को हो गई तब दोनों भागकर इलाहाबाद जा पहुंचे और 21 जनवरी को उच्च-न्यायालय इलाहाबाद में याचिका दायर (याचिका नं. 4605/2011) कर प्रिया ने अपने भाई से अपनी व अपने पति गुड्डा मंसूरी की हत्या किये जाने की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। इसी बीच 27 जनवरी को प्रिया का शव कन्नौज जिले काली नदी के पास बरामद हुआ जबकि उसी दिन से गुड्डा मंसूरी लापता है।

मंसूरी समाज के नेता सलीम अहमद मंसूरी, ने बताया कि जिस स्थान पर प्रिया की लाश बरामद हुई वहां पर काफी मात्रा में खून पड़ा था, जिससे प्रतीत होता है, कि यहां पर प्रिया के साथ-साथ गुड्डा मंसूरी की भी हत्या की गई और उसका शव हत्यारों ने गायब कर दिया ताकि हत्या का पूरा शक गुड्डा मंसूरी व उसके परिवार पर जा सके।

मंसूरी नेताओं ने बताया कि पुलिस एक तरफा कार्यवाही करते हुए गुड्डा मंसूरी को मुख्य अभियुक्त बना कर उसकी तलाश में जुटे है और उसके कई निर्दोश लोगों को अभियुक्त बनाकर जेल भेज दिया है तथा एक भाई को हिरासत में लिये है, जबकि प्रिया द्वारा हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर कोई जांच नही की जा रही है।

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष को दिये गये ज्ञापन में पुलिस द्वारा उनके एफ.आई.आर लिखे जाने, हिरासत में लिये गये गुड्डा के नबालिक भाई सोनू को तत्काल रिहा किये जाने व मामले की निश्पक्ष जांच कराकर दोशियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंसूरी समाज ने `प्रिया हत्याकाण्ड´ की जांच सी.बी.आई. से कराने की मांग की

Posted on 07 February 2011 by admin

फारूखाबाद जिले के कायमगंज के चर्चित प्रिया उर्फ सुजैन हत्याकाण्ड में मंसूरी समाज के युवक व सुजैन के पति गुड्डा मंसूरी को अभियुक्त बनायें जाने व उसके परिवार वालों को प्रताड़ित करने को मंसूरी समाज ने गम्भीरता से लेते हुए, मामले की जांच सी.बी.आई से कराने की मांग, के साथ-साथ आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है।

ऑल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के प्रदेशिक राष्ट्रीय महामन्त्री दाऊद नबी मंसूरी व प्रदेशिक महामन्त्री सलीम अहमद मंसूरी, फरूखाZबाद जिले के अध्यक्ष शाकिर मंसूरी ने यहा बताया कि कायमगंज निवासी गुड्डा मंसूरी व प्रिया वर्मा ने गत मई माह में शादी की थी उसके बाद दोनों बिना समाज के लोगों को बताये अपने-अपने घर रह रहे थे। लेकिन इस बात की भनक प्रिया के परिवार वालों को हो गई तब दोनों भागकर इलाहाबाद जा पहुंचे और 21 जनवरी को उच्च-न्यायालय इलाहाबाद में याचिका दायर (याचिका नं. 4605/2011) कर प्रिया ने अपने भाई से अपनी व अपने पति गुड्डा मंसूरी की हत्या किये जाने की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। इसी बीच 27 जनवरी को प्रिया का शव कन्नौज जिले काली नदी के पास बरामद हुआ जबकि उसी दिन से गुड्डा मंसूरी लापता है।

मंसूरी समाज के नेता सलीम अहमद मंसूरी, राष्ट्रीय महामन्त्री दाऊद रबी मंसूरी फारूखाबाद जिले के अध्यक्ष शाकिर मंसूरी ने बताया कि जिस स्थान पर प्रिया की लाश बरामद हुई वहां पर काफी मात्रा में खून पड़ा था, जिससे प्रतीत होता है, कि यहां पर प्रिया के साथ-साथ गुड्डा मंसूरी की भी हत्या की गई और उसका शव हत्यारों ने गायब कर दिया ताकि हत्या का पूरा शक गुड्डा मंसूरी व उसके परिवार पर जा सके।

मंसूरी नेताओं ने बताया कि पुलिस एक तरफा कार्यवाही करते हुए गुड्डा मंसूरी को मुख्य अभियुक्त बना कर उसकी तलाश में जुटे है और उसके भाईयों सहित कई निर्दोश लोगों को अभियुक्त बनाकर जेल भेज दिया है तथा एक भाई को हिरासत में लिये है, जबकि प्रिया द्वारा हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर कोई जांच नही की जा रही है। पुलिस ने यह कार्यवाही प्रिया वर्मा के भाई द्वारा लिखाई गई रिपोर्ट के आधार पर की है जबकि गुड्डा का भाई अरशद रिपोर्ट लिखाने के लिये फारूखाबाद से राजधानी लखनऊ चक्कर काट रहा है। मंसूरी नेताओं ने बताया कि पुलिस ने एक तरफा कार्यवाही की जबकि दूसरी अन्य सम्भावनाओं की ओर जांच करना भी जरूरी नही समझा। मंसूरी नेताओं ने प्रिया हत्याकाण्ड की उच्चस्तरीय सी.बी.आई. जांच कराने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in