Archive | बुंदेलखंड

झांसी में एसआर इलेक्ट्रिक वाहन इंटरप्राइजेज शोरूम का हुआ शुभारंभ

Posted on 28 September 2022 by admin

Jhansi: आज कल इलेक्ट्रिक व्हीकल की दौड़ शुरू हो गई है। वहीं, इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर लोगों का काफी रूझान देखने को मिल रहा है। इसी को लेकर कई बड़ी कंपनियों ने कई इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्किट व कई शोरूम खोले गए है।

इसी के मद्देनजर झांसी में भी एस.आर. इलेक्ट्रिक वाहन इंटरप्राइजेज नामक शोरूम खोला गया है। ये शोरूम शिवाजी नगर में खोला गया है। इस शोरूम का शुभारंभ सोमवार यानी 26 सितम्बर 2022 को हुआ है।

इस इलेक्ट्रिक व्हीकल शोरूम में यूकावा इलेक्ट्रिक स्कूटी 3 साल वारंटी व बैटरी के साथ उपलब्ध होगी। साथ में इस शोरूम में यूकावा इलेक्ट्रिक रिक्शा व इलेक्ट्रिक साइकिल भी उपलब्ध होगी।

Comments (0)

Tags: , , ,

झाँसी की जनता को परेशान नहीं होने देंगे: एसएसपी

Posted on 07 June 2021 by admin

एसएसपी शिवहरि मीणा

एसएसपी शिवहरि मीणा

झाँसी। जिले के नए एसएसपी शिवहरि मीणा ने शुक्रवार को संभाला कार्यभार उन्होंने कहा कि यहां की समस्याएं जानने के बाद ही अपनी प्राथमिकताएं तय करेंगे। हां, इतना जरुर है कि नशे का अवैध कारोबार पूरी तरह बंद होगा। इसकी गारंटी है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था भी दुरुस्त किए जाने की दिशा में काम होगा।
2010 बैच के आईपीएस श्रीमीणा मूल रुप से राजस्थान के दौसा जिले के निवासी हैं। उनके पिता कोटा के जिले टेलीकम्युनिकेशन विभाग में सुपरिटेंडेट थे। गवर्मेंट कालेज कोटा से पॉलिटिकिल साइंस से एमए करने के साथ शिवहरी ने सिविल सेवा की तैयारी भी शुरु कर दी थी। राजस्थान पुलिस में सर्किल ऑफिसर (सीओ) पर तैनात बड़े भाई अनिल कुमार मीणा की निगरानी में शिवहरी ने सिविल सेवा की तैयारी की। वर्ष 2009 में सिविल सेवा परीक्षा में इंटरव्यू तक पहुंचकर चयनित न हो पाने पर वह काफी निराश हो गए थे। इस वक्त इनके बड़े भाई अनिल ने ही इन्हें समझाया और हौसला दिया। अगले वर्ष 2010 में शिवहरी भारतीय पुलिस सेवा में सेलेक्ट हुए और इन्हें यूपी कैडर मिला। इनकी पहली पोस्टिंग बतौर प्रशिक्षु अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) जौनपुर में हुई। वे प्रदेश के 12 जिलों में विभिन्न दायित्व निभा चुके हैं। आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान मीणा जौनपुर, आजमगढ़ और अलीगढ़ में एएसपी के तौर पर कार्यरत रहे। गाजियाबाद में एसपी सिटी की पोस्ट पर रहकर लंबी पारी खेली। पहली बार उन्हें गाजियाबाद से हटाकर महाराजगंज का एसपी बनाया गया। उसके बाद हापुड़ बस्ती, मऊ, इटावा, रायबरेली, कासगंज, रामपुर, सुल्तानपुर व प्रतापगढ़ में एसपी पद पर कार्यरत रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 है। कोरोना जैसे बीमारी से सभी सचेत रहना होगा। जब तक वह झाँसी में रहेंगे, झाँसी की छवि धूमिल नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए वह कुछ भी  करने को तैयार है। उनका कहना है कि जनता की समस्याओं पर भी ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।


करीब 12 जिलों में निभा चुके हैं दायित्व

जनपदों जौनपुर, आजमढ़, मऊ आदि में काम करने के साथ ही वे प्रदेश के करीब 12 जिलों में विभिन्न दायित्व निभा चुके हैं।

  • आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान श्री मीणा जौनपुर, आजमगढ़ और अलीगढ़ में एएसपी के तौर पर कार्यरत रहे।
  • गाजियाबाद में एसपी सिटी की पोस्ट पर रहकर लंबी पारी खेली।
  • पहली बार उन्हें गाजियाबाद से हटाकर महाराजगंज का एसपी बनाया गया। उसके बाद हापुड़ और बस्ती के एसपी बने।
  • बस्ती के बाद मऊ, इटावा, रायबरेली और कासगंज के भी वो एसपी रह चुके हैं।
  • सुल्तानपुर जिले के एसपी से उन्हें अब प्रतापगढ़ का नया एसपी बनाया गया है

कार्यशैली को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे

आईपीएस अधिकारी शिव हरि मीणा काम के प्रति ईमानदारी और कार्यशैली को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे। यही नही उनसे जो भी मिला वो उनके व्यक्तिव का कायल हो गया। उनके उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के कार्यकाल की कुछ यादें हम आपसे शेयर कर रहे हैं।

वाकया-1

19 मार्च 2017 को इटावा जिले के ऊसराहार थाने में तैनात सिपाही रमेश चन्द्र हार्निया से पीडि़त थे ऑपरेशन कराया था। वह लंगड़ाकर डंडे के सहारे एसएसपी ऑफिस की तरफ जा रहे थे। उसी समय उधर से गुजर रहे एसएसपी शिवहरी की नजर रमेश चन्द्र पर पड़ी। उन्होंने गाड़ी गाड़ी से उतरकर सिपाही से बातचीत की। रमेश ने समस्या के बारे में बताया और जानकारी दी कि वह उनके कार्यालय छुट्टी मंजूर करवाने के लिए आ रहा था। एसएसपी ने सिपाही की छुट्टी मंजूर की। गाड़ी में रमेश चन्द्र को बिठाया और चालक से उन्हें घर तक छोड़कर आने का आदेश दिया। इसके बाद एसएसपी पैदल अपने कार्यालय की तरफ निकल पड़े थे।

वाकया-2

29 सितंबर 2018 को शिवहरि मीणा ने रामपुर के एसपी का पद भार सम्भाला था। शिव हरि मीणा ऐसे पहले एसपी थे जो रोजाना ऑफिस में आकर सबसे पहले अपनी कुर्सी मेज की सफाई करते थे। बाद में ऑफिस में लगी पुरानी तस्वीरों की सफाई करते थे। शिव हरी मीना ने कहा था यह मेरी अपनी नैतिक जिम्मेदारी है कि जहां-जहां रहां वहां यूं ही अपनी ये जिम्मेदारी निभाई है। आगे भी निभाता रहूंगा।

वाकया-3

रायबरेली में तैनाती के दौरान 2018 में नोमान नाम के युवक की मौत को गई थी, जिसको लेकर राजनीति गरमा गई थी। भीड़ देखते ही एसपी शिवहर मीणा ने बच्चे को खोजने के लिए जान की परवाह किए बिना वर्दी पहने तालाब में कूद पड़े थे। वहां खड़ी भीड़ भी ये मंजर देख कर दंग रह गई थी। अंत में उन्होंने नोमान की लाश तालाब से बरामद किया था।

वाकया-4

त्योहार के मद्देनजर एसपी शिव हरि मीणा रायबरेली के सुपर मार्केट के पास चेकिंग कर रहे थे। उनके साथ सिटी मजिस्ट्रेट, एएसपी और सीओ सिटी भी मौजूद थे। तभी एक मूकबधिर बच्चा उनके पास आया और पूरे अधिकार से उसने एसपी का हाथ पकड़ लिया। बच्चा एसपी को सीधे एक कपड़े की दुकान पर लेकर गया और इशारे से कपड़ा दिलाने के लिए कहा। एसपी ने दुकानदार से कपड़ा देने के लिए कहा, दुकानदार के दिखाए कपड़े बच्चे को पसंद नही आए। अंत में बच्चे ने अपनी पसंद के कपड़े निकलवाए और एसपी ने पैसे दिए।

Comments (0)

Tags: , , ,

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा ने मेडिकल कॉलेज से गायब कैंसर कोबाल्ट मशीन की जांच कराये जाने हेतु दिया ज्ञापन.

Posted on 24 December 2020 by admin

img-20201224-wa0024

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोग विभाग की करोड़ों की कोबाल्ट मशीन के गायब होने की खबर प्रकाशन के बाद मेडिकल  कॉलेज में हड़कंप मच गया था और अब बुंदेलखंड में मामला गर्मआता जा रहा है बुंदेलखंड के सक्रिय संगठन बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय, महासचिव अशोक सक्सेना, प्रवक्ता रघुराज शर्मा एवं समाज सेवी राजेन्द्र शर्मा ने कैंसर विभाग मेडिकल कॉलेज जाकर विभाग से हटा दी गई कोबाल्ट मशीन के बारे में जानकारी लेकर जिला अधिकारी को पत्र सौप कर मांग की जिस ने बताया कि  बुन्देलखण्ड में 2005 से  कैंसर के मरीजों का इलाज कोबाल्ट मशीन के द्वारा किया जाता था।

अक्टूवर 2020 में कैंसर विभाग में सिकाई के लिये लगी हुई कोवाल्ट मशीन से बडी संख्या में लोग लाभान्वित हो रहे थे। वर्ष 2016 तक कोबाल्ट मशीन को चलाये जानें के लिये पत्र कैंसर विभाग मेडिकल काॅलेज झाॅसी से पत्र लिखा गया ।

कभी फिजिसियस्ट, टैक्निशियन एवं कर्मचारियों की कमी दिखाकर मशीन को सुचारू रूप से नही चलाया जा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अुनसार कोबाल्ट मशीन में मात्र एक पुर्जा जिसको सोर्स कहा जाता हैं वह समयावधि पूर्ण कर चुका था, जिसके अभाव में सिकाई का कार्य नही किया जा रहा था। सोर्स की जगह पूरी मशीन को उठवा दिये जाने की उच्च स्तरीय जाॅच यथाशीघ्र कराई जायें।

बनाई जाने वाली  जाॅच कमेटी में मेडिकल काॅलेज के कैंसर विभाग के कम से कम दो डाॅक्टर, टैक्नीषियन, फिजिशियस्ट एवं एक मजिस्ट्रेट को रखा जायें एंव जाॅच समयबद्व कराई जायें।

बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के प्रतिनिधि मण्डल जिसमें मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय, महासचिव  एडवोकेट अशोक सक्सेना, प्रवक्ता रघुराज शर्मा, एवं समाजसेवी राजेन्द्र शर्मा एड0 ने स्वयं जाकर कैंसर विभाग में  उक्त स्थान को देखा जहाॅ से मशीन  हटाई गई है।  वहां उपस्तिथ लोगो से मशीन के बारे में जानकारी ली तो ज्ञात हुआ कि  उक्त मशीन सीटीस्केन मशीन से भी बडे आकार की थी, जिसे क्रेन की मदद से उठाया जा सकता था  एवं बडे कन्टेनर में रखकर उसको भेजा जा सकता था। साथ ही जो सोर्स इसमें लगा होता हैं उसको लैड (सीसा) से कवर कर सुरक्षित भेजे जाने की व्यवस्था होती है। ऐसे में शीर्ष अधिकारियों की जानकारी के बिना उक्त मशीन कैसे हटाई जा सकती हैं। समयबद्व उच्च स्तरीय जाॅच नही कराये जाने पर बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा आमरण अनशन करने को बाध्य होगा।

Comments (0)

Tags: , , , ,

झांसी मेडिकल कॉलेज “कोबाल्ट कैंसर मशीन” प्रकरण:- लाखों की तनख्वाह, मशीन गायब, मरीज परेशान, यह क्या हो रहा है सरकार…

Posted on 22 December 2020 by admin

कोबाल्ट मशीन जहां पहले लगी थी खाली हुआ हॉल

कोबाल्ट मशीन जहां पहले लगी थी खाली हुआ हॉल

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोग विभाग की करोड़ों की कोबाल्ट मशीन के गायब होने की खबर का मामला शासन के संज्ञान में आने ने मेडिकल  कॉलेज में हड़कंप मच गया ,
मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2005 में कोबाल्ट मशीन को करोडो की लागत से खरीदा गया था ,कोबाल्ट मशीन से प्रतिदिन 40-50 मरीजों की सिंकाई होती हैं। जिससे इलाके के मरीजों को दूसरे शहर नहीं जाना पड़ता था मगर मेडिकल प्रशासन और रेडियोथैरेपी विभाग के एक डॉक्टर की मिलीभगत ने विभाग पूरी कोबाल्ट मशीन को एक कम्पनी की मदद से गायब करवा दिया, इतना ही नहीं उल्टा उस कम्पनी को मशीन को हटाने के लाखो रूपये भी दिए, जबकि नियमानुसार इसके किये शासन से अनुमति जरुरी है और निर्धारित कमेटी दुवारा टेण्डर प्रक्रिया को भी अपनाया जाना चाईये था जिससे विभाग को उससे राजस्व लाभ हो सके मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ , यदि उस मशीन को कबाड़ में भी बेचा जाता तो ही लाखो का राजस्व मिल जाता , मगर विभाग का भला ना चाहने वालो को तो मशीन विभाग से हटाकर कंही प्राइवेट हॉस्पिटल को लाभ पहुंचने की मंशा थी।
अब कैंसर विभाग में लाखों रुपए की महीना तनख्वाह पाने वाले डॉक्टर हाथ पर हाथ धरे बैठे , जिनमें उन्हें  विशेषज्ञता हासिल है।
गौरतलब है कि इस काम में सहायक झाँसी मेडिकल कॉलेज के इसी विभाग के एक डॉक्टर वो भी शामिल है जिन पर मुख्यमंत्री रहत कोष से फर्जी बिलो के भुकतान के आरोप लग चुका है और आयुष्मान योजना में भी गड़बड़ी की अंदरूनी जांच चल रही है,
राजधानी से विशेष सचिव की तरफ से मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को भेजे गए पत्र में बताया गया था कि युनिट के आक्रियाशीलता की जांच के लिए समिति का गठन किया गया है। इसकी समिति कॉलेज में आकर जांच करेगी।
18 दिसम्बर को इस खबर के प्रमुखता से प्रकाशित होने से लखनऊ तक हलचल शुरु हो गई  और शुक्रवार को आने वाली जांच समिति का अज्ञात कारणों से मेडिकल कॉलेज आना का दौरा टल गया।  अब संभावना जताई जा रही है कि कागजी दुरुस्ती करण के लिए भी  कॉलेज को  आखरी मौका दिया गया हो वो वही यह भी उम्मीद है कि अब समिति जिम्मेदारों को लखनऊ बुलाकर जवाब तलब कर सकती है। वहीं, इस मामले में कुछ अधिकारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

Comments (0)

Tags: , , , , ,

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज से कैंसर विभाग की 3 करोड़ की कोबाल्ट मशीन गायब?

Posted on 17 December 2020 by admin

20201217_184121
झाँसी -कोरोना काल में कहीं अधिक कीमतों पर ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर व अन्य चिकित्सकीय उपकरण कई गुना अधिक कीमत पर खरीद का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और खबर झाँसी मेडिकल कॉलेज से सामने आ गई
झांसी का महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज बुंदेलखंड का एक एकमात्र मेडिकल कॉलेज है जहां बुंदेलखंड क्षेत्र के कैंसर पीड़ित लोग इलाज कराने आते हैं। अब कैंसर पीड़ित मरीजों के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज से बुरी खबर, झांसी मेडिकल कॉलेज से कैंसर की कोशिकाओं को सिकाई के द्वारा नष्ट करने वाली कोबाल्ट मशीन रातों-रात मेडिकल कॉलेज से गायब हो गई ।
वर्ष 2005 -2006 में मेडिकल कॉलेज में कैंसर विभाग बनाया गया जिसमें कैंसर पीड़ित मरीजों का इलाज किया जाता रहा है विभाग में कैंसर की सिकाई के लिए “कोबाल्ट” मशीन लगभग 3 करोड रुपए की लागत की लगाई गई ताकि पीड़ित रोगियों को सिकाई के लिए प्राइवेट अस्पतालों में ना जाना पड़े और उनका अधिक पैसा खर्च ना हो ऐसी सरकार की मंशा थी मगर विभाग के संबंधित लोगों की मिलीभगत सुनियोजित षड्यंत्र के तहत सिकाई मशीन को एक हफ्ते पहले गायब कर दिया गया.
कोबाल्ट मशीन से कैंसर के रोगियों का इलाज होता है आज इस मशीन की कीमत लगभग 3 से 4 करोड रुपए है इस मशीन के माध्यम से सिकाई करने से कैंसर की कोशिकाएं ही नष्ट होती है
यह मशीन मेडिकल कॉलेज के लिए और यहां आने वाले कैंसर रोगियों के लिए बड़ी उपयोगी साबित हो रही थी मगर वर्ष 2018 में मशीन का सोर्स खत्म हो जाने से यह मशीन दुवारा इलाज नहीं हो पा रहा था,  मगर मशीन में फिर से सोर्स डलवा कर और  मशीन की सर्विस के बाद यही मशीन को महज लगभग 50 से 60 लाख रुपए में चालू किया जा सकता था, मगर योगी सरकार के राजस्व के दुश्मन बड़ी लागत की इस मशीन को अपने व्यक्तिगत हित को देखते हुए कॉलेज के संबंधित लोगों ने एक हफ्ते में ही मशीन को गायब करा दिया जो पूरे मेडिकल कॉलेज में चर्चा का विषय बन गई कॉलेज के मेडिकल प्रशासन और कैंसर विभाग के डॉ अंशुल गोयल ने गुमराहक पत्राचार के जरिए मशीन को अन्य की मदद से विभाग से उठवा दिया जबकि इससे पूर्व मशीन को कंडम साबित करना होता है और इसके लिए शासन की अनुमति भी ली जाती है मगर यहां ऐसा कुछ नहीं हुआ कंडम की प्रक्रिया को नजरअंदाज कर बिना शासन की अनुमति के बिना ही एक कंपनी के माध्यम से मशीन को गायब करा दिया गया अब 18 दिसंबर को लखनऊ से स्वास्थ्य विभाग की एक टीम झांसी आकर विभाग की जांच करने वाली है जिसमें यह मुद्दा मेडिकल कॉलेज के लिए गले की हड्डी बन सकता है।
जहां एक ओर सरकार खर्चों में कमी करने की बात कर रही है तो वही झांसी मेडिकल कॉलेज करोड़ों रुपए की लागत की मशीन को ठीक कराने के बजाय गायब करा कर सरकार करोड़ों रुपए की राजस्व हानि पहुंचाने की फिराक में है।

Comments (0)

Tags: , , ,

“जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं” कोविड-19 पर एफओबी झाँसी का जागरूकता कार्यक्रम

Posted on 11 December 2020 by admin

img-20201210-wa0006उरई/जालौन, 10 दिसंबर 2020

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो झांसी इकाई द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु, जनपद जालौन, उ. प्र. में 10 दिवसीय सचल प्रदर्शनी का गुरुवार को शुभारंभ किया गया। जनपद जालौन सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा जी द्वारा कोविड-19 प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। उरई में निज निवास से प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाते हुए माननीय विधायक ने जनपद जालौन के निवासियों से कोविड 19 से बचाव के उपाय अपनाने का आग्रह किया।

माननीय विधायक गौरीशंकर वर्मा ने कहा कि जबतक इस वायरस की वैक्सीन नहीं आ जाती है तबतक सभी को आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान का काड़ाई से पालन करना होगा- “जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।“ विधायक जी ने कहा कि एफओबी झांसी द्वारा आयोजित सचल प्रदर्शनी से जनपद जालौन के लोगों में जागरूकता फैलेगी। क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी विवेकानंद ने कोविड 19 की जागरूकता संबंधी मंत्रालय के कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ. गिरीश चतुर्वेदी, मंडल अध्यक्ष भाजपा, वीरेंद्र राजपूत, शैलेंद्र राजपूत, मोहित मिश्रा, रामू सिंह, शिवराम सिंह यादव, उमेश तिवारी, राहुल परिहार, रामू गुप्ता, काजू यादव, एमएस खान, शिवपाल गुर्जर, राजेश खन्ना, अरविंद वर्मा, अजय श्रीवास्तव, मयंक गुप्ता तथा मुबीन ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज करायी।

गुरुवार को ही क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो झांसी द्वारा स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज, जालौन में एक विशेष जागरूकता कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जहां एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें कोविड-19 से संबंधित प्रश्न पूछे गए और सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान महोबा से आए सांस्कृतिक दल लखनलाल बुंदेलखंडीय लोकनृत्य समिति महोबा द्वारा कोविड-19 से संबंधित नाट्य संगीत प्रस्तुति कर जागरूक किया गया।

Comments (0)

‘बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना’ के ई0पी0सी0 पद्धति पर छः पैकेजों में क्रियान्वयन हेतु निर्माणकर्ताओं के चयन हेतु तैयार किये गये संशोधित व अंतिमीकृत ‘आर0एफ0क्यू0-कम-आर0एफ0पी0’ बिड अभिलेख अनुमोदित

Posted on 20 August 2019 by admin

लखनऊ,मंत्रिपरिषद ने ‘बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना’ के इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेन्ट एण्ड कन्सट्रक्शन (ई0पी0सी0) पद्धति पर छः पैकेजों में क्रियान्वयन हेतु निर्माणकर्ताओं के चयन हेतु तैयार किये गये संशोधित व अंतिमीकृत ‘आर0एफ0क्यू0-कम-आर0एफ0पी0’ बिड अभिलेखों पर अनुमोदन प्रदान कर दिया है।
बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे परियोजना की आकलित सिविल कार्य निर्माण की कुल लागत लगभग 14849.49 करोड़ रुपये है। इस धनराशि के लिए विभिन्न बैंकों से लगभग 7000 करोड़ रुपये के ऋण लिया जाना प्रस्तावित है। परियोजना के लिए वांछित भूमि के लिए कुल 2202.38 करोड़ रुपये की धनराशि का आकलन किया गया है, जिसके सापेक्ष शासन द्वारा 1590 करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी गयी है। भूमि क्रय के लिए अब लगभग 612 करोड़ रुपये की आवश्यकता है, जिसे बैंक से ऋण के रूप में प्राप्त किया जाना प्रस्तावित है।
परियोजना क्रियान्वयन के लिए परियोजना के छः पैकेजों हेतु पृथक-पृथक आर0एफ0क्यू0 कम आर0एफ0पी0 जारी कर प्राप्त बिडों के आधार पर कान्ट्रेक्टर्स का चयन किया जाएगा। सम्पूर्ण बिड प्रक्रिया में न्यूनतम 45 दिनों का समय लगता है।
इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण से बुन्देलखण्ड के जनपदों के लिए प्रदेश की राजधानी से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे एवं यमुना एक्सप्रेस-वे के माध्यम से देश की राजधानी तक त्वरित गति की सुगम यातायात सुविधा उपलब्ध होगी। एक्सप्रेस-वे के निर्माणोंपरान्त सम्पूर्ण प्रदेश में सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। 04 लेन प्रवेश नियंत्रित एक्सप्रेस-वे होने के कारण इस एक्सप्रेस-वे से ईधन की महत्वपूर्ण बचत एवं प्रदूषण नियंत्रण भी सम्भव हो सकेगा।
परियोजना से आच्छादित क्षेत्रों का सामाजिक एवं आर्थिक विकास के साथ ही कृषि, वाणिज्य, पर्यटन तथा उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। प्रस्तावित एक्सप्रेस-वे विभिन्न उद्योगों की स्थापना हेतु एक उत्प्रेरक के रूप में सहायक होगा। एक्सप्रेस-वे के निकट इण्डस्ट्रियल टेªनिंग इंस्टीट्यूट, शिक्षण संस्थान, मेडिकल संस्थान आदि की स्थापना हेतु भी अवसर उपलब्ध होंगे।
एक्सप्रेस-वे के निर्माण में बुन्देलखण्ड क्षेत्र में पर्यटन विकास को बल मिलेगा एवं विकास से वंचित इस क्षेत्र का सर्वांगीण एवं बहुमुखी विकास सम्भव हो सकेगा। परियोजना के क्रियान्वयन तथा उसके समीप शिक्षण संस्थाओं, कृषि आधारित उद्योगों की स्थापना से प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 50000 व्यक्तियों के लिए रोजगार सृजन की संभावना है।

Comments (0)

’सपा, बसपा, कांग्रेस के पास न नेता हैं न नीति - योगी आदित्यनाथ’

Posted on 23 April 2019 by admin

चुनाव के बाद फिर समीक्षा करूंगा और लापरवाही दिखने पर अब डंडे चलेंगे’

चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती’

’एक चोट गठबंधन पर तो दूसरी कांग्रेस पर पड़ेगी तो बाकी नेता अपने आप भाग खड़े होंगे’

’बिजली आपका अधिकार है, हमारी मेहरबानी नहीं’

’रोक के दौरान मैने जगह-जगह बजरंगबली के मंदिरों में जाकर आशिर्वाद प्राप्त किया’

’पश्चिम बंगाल में इस बार 30 से अधिक सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी’

’मोदी जी ने देश के स्वाभिमान और पुरुषार्थ को जगाया’

लखनऊ 23 अप्रैल 2019, ललितपुर/महोबा/पुखरांया/उन्नाव’। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बुंदेलखंड समेत कई जगहों पर जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ललितपुर, महोबा, पुखरांया और उन्नाव में ताबड़तोड़ चार चुनावी सभाओं को संबोधित कर जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की। इस दौरान उन्होंने विपक्ष को कई मुद्दों पर घेरा। कांग्रेस और गठबंधन पर योगी जमकर गरजे।
“बड़े लड़इया महोबे वाले, जिनकी मार सही ना जाय, एक का मारें दुइ मर जाएं, तीसर खौफ खाए मर जाए”, सीएम योगी ने इन पंक्तियों को पढ़ते हुए कहा कि यह आल्हा चुनाव की दृष्टि से बुंदेलखंड वालों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने अर्थ समझाते हुए चुटकी ली और लोगों से कहा कि अपने वोट से एक चोट गठबंधन पर तो दूसरी कांग्रेस पर मारिये, बाकी जितने नेता होंगे अपने आप आपके भय से मैदान छोड़ भाग खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि कमल का बटन यहां दबेगा और प्रधानमंत्री जी को समर्थन दिल्ली में मिलेगा।
योगी जी ने अधिकारियों को चेतवानी भी दी और कहा कि चुनाव के बाद मैं फिर समीक्षा करने जाऊंगा और जहां भी लापरवाही दिखेगी, वहां अब डंडे चलने भी प्रारंभ होंगे। उन्होंने आगे यह भी कहा कि मैंने पहले ही घोषणा की है कि प्रदेश के नौजवानों के भविष्य के साथ कोई भी अधिकारी या कर्मचारी खिलवाड़ करेगा तो उसकी जगह जेल होगी और उसकी संपत्ति भी जब्त होगी।
योगी जी ने सपा-बसपा को आड़े हाथ लेते हुए सवाल भी किया। उन्होंने कहा कि क्या सपा-बसपा की सरकार में बुंदेलखंड को बिजली मिलती थी? उन्होंने सपा-बसपा पर तंज कसते हुए कहा कि चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती। प्रदेश के संसाधनों पर डकैती डालने में कोई मुश्किल न आए इसलिए यह लोग बिजली नहीं देते थे। हम पर्याप्त बिजली दे रहे हैं। प्रदेश में हमने 1 करोड़ घरों को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि यह कोई महरबानी नहीं है, बिजली आपका अधिकार है, क्योंकि आप टैक्स देते हैं। उस टैक्स पर डकैती न डलने देना हमारा दायित्व है और हमने इस धर्म का निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम सिंचाई और पेयजल की भी व्यापक व्यवस्था कर रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति है, न नेतृत्व है और न नेक नीयत ही है। वहां तो एक ही स्लोगन है “मेरा वैभव अमर रहे मां, तुम दिन चार रहो ना रहो”, इसी को लेकर सपा-बसपा और कांग्रेस चल रही है। एक व्यक्ति, एक परिवार तक सीमित रहकर इस देश की 130 करोड़ जनता के जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाले इन राजनीतिक दलों को सबक सिखाने का सबसे अच्छा अवसर है। उन्होंने कहा कि बहन जी का तो घोषणा पत्र ही नहीं होता। वहां पर तो बोलियां लगती है। बहन जी को जनकल्याण से कोई लेना-देना नहीं है, उनको तो बस अपने कल्याण से मतलब है।
योगी जी ने चुनाव आयोग द्वारा लगाए प्रतिबंध को लेकर भी विपक्ष पर प्रहार किये। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने मुझ पर बजरंगबली का नाम लेने के कारण रोक लगवा दी थी। रोक के दौरान मैने जगह-जगह बजरंगबली के मंदिरों में जाकर आशिर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने हनुमान चालीसा की एक पंक्ति दोहराते हुए कहा कि “भूत पिशाच निकट नहीं आवें, महावीर जब नाम सुनावें” और ऐसा हो भी गया। सभी जातिवाद, विपक्ष का गठबंधन, भ्रष्टाचार, अराजकता संबंधित सारी बाधाएं बजरंगबली की कृपा से छूमंतर हो गईं। भाजपा उत्तर प्रदेश में 74 प्लस का लक्ष्य प्राप्त करेगी और साथ ही पूरे देश में 400 प्लस सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के बारें में कहा जाता था कि भाजपा वहां खाता भी नहीं खोल पाएगी। इस बार 30 से अधिक सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी।
पुलवामा घटना का जिक्र करते हुए योगी जी ने कहा कि पुलवामा की घटना के अगले दिन ही प्रधानमंत्री झांसी में आये थे, वीर और वीरांगनाओं की धरती से उदघोष किया था कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसके बाद 72 घंटे के भीतर ही सभी आतंकियों को मार दिया गया था। पाकिस्तान के बालाकोट के अंदर घुस कर आतंकी कैम्पों को नष्ट करते हुए पाकिस्तान की कमर तोड़ने का कार्य अगर किसी ने किया है तो वह प्रधानमंत्री मोदी ही हैं।
योगी जी ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास और नौजवानों को रोजगार देने का काम हम करने जा रहे हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण भी उसी की एक कड़ी है। आजादी के बाद पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने समस्त बुंदेलखंड को ध्यान में रखते हुए 9000 करोड़ रुपए की पाईप पेयजल योजना की सौगात दी। मोदी जी के प्रयासों से डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण भी होने जा रहा है।
योगी जी ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी ने देश के स्वाभिमान और पुरुषार्थ को जगाया है। सभी को बिना भेदभाव के आवास, शौचालय, गैस सिलेंडर और बिजली मुहैया करवाई और गरीबों का जनधन खाता खुलवाया। पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्कृष्ट काम कर मानक तय किये हैं।

Comments (0)

सेक्टर संयोजक सम्मेलन

Posted on 08 February 2019 by admin

लखनऊ 08 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी कानपुर-बुन्देलखण्ड क्षेत्र के झांसी व जालौन संसदीय सीट की दस विधानसभा सीटों के बूथ एवं सेक्टर संयोजक पदाधिकारियों की कार्यशाला उरई स्थित महारानी गार्डेन में सम्पन्न हुई। narottam-mishra-bjp
कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी म0प्र0 शासन के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं का आहवान करते हुए आगामी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन हेतु कहा कि 12 फरवरी से मेरा परिवार भाजपा का परिवार अभियान के तहत घर-घर जाकर स्टीकर लगाने है और घर की छतो पर भाजपा का झण्डा फहराने का काम करना है। साथ ही अपने घर पर लोगों को बुलाकर चाय पर चर्चा करनी है। 13 से 22 फरवरी आयुष्मान भारत पर चर्चा और नये व्यक्तियों को जोड़ने का कार्यक्रम है। 23 व 24 फरवरी को सेक्टर बैठक जिसमें कमल विकास ज्योति अभियान को गति दी जायेगी। 26 फरवरी को कमल ज्योति सेक्टर अभियान कार्य को सम्पादित कराना है।
कार्यशाला की अध्यक्षता पूर्व विधान परिषद सभापति एवं संच प्रमुख कुंवर मानवेन्द्र सिंह ने की। यूपी शासन के राज्यमंत्री मनोहरलाल (मन्नूकोरी), लोकसभा प्रभारी रमाकांत त्रिपाठी तथा जिलाध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। संचालन जालौन जिला प्रभारी सुरेश अवस्थी ने किया।

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा उत्तर प्रदेश के कानपुर और लखनऊ में आयोजित कानपुर-बुंदेलखंड एवं अवध संभाग के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

Posted on 30 January 2019 by admin

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ‘भारत माता की जय’ के उद्घोष के साथ तथाकथित महागठबंधन को धूल चटाने तैयार बैठे हैं। भाजपा के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में लोक सभा की 74 सीटों पर विजय प्राप्ति का लक्ष्य लेकर निकले हैं। मुझे अपने कार्यकर्ताओं पर पूर्ण भरोसा है, वे विजयी होकर ही आयेंगे
*************
भाजपा के खिलाफ किया गया गठबंधन जातिवाद, अपराध और भ्रष्टाचार का स्वार्थी राजनीतिक गठबंधन है। पूरा का पूरा जीवन परिवारवाद, जातिवाद और यूपी में विकास को अवरुद्ध करने की राजनीति करने वाले राष्ट्रवाद को पराजित करने और प्रदेश के विकास को रोकने साथ आये हैं
*************
भारतीय जनता पार्टी के फोर (4) ‘B’ हैं - “बढ़ता भारत, बनता भारत” जबकि तथाकथित महागठबंधन के फोर ‘B’ हैं - “बुआ, भतीजा, भाई, और बहन”। विपक्ष के गठबंधन में जिस किसी को शामिल होना है, हो जाए, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता 50% की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है
*************
यदि महागठबंधन की सरकार (जो संभव नहीं है) आई तो सोमवार को बहन जी प्रधानमंत्री होंगी, मंगलवार को अखिलेश जी होंगे, बुधवार को ममता दीदी होगी, गुरुवार को शरद पवार जी होंगे, शुक्रवार को देवगौड़ा जी होंगे, शनिवार को स्टालिन बन जायेंगे, रविवार को देश छुट्टी पर चला जाएगा
*************
हम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में एक ‘मजबूत’ भारतीय जनता पार्टी सरकार के गठन का संकल्प लेकर निकले हैं। महागठबंधन ‘मजबूर’ सरकार चाहता है जबकि देश की जनता ‘मजबूत’ सरकार चाहती है और यह केवल और केवल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में ही संभव है
*************
मैं कांग्रेस के सभी नेताओं को स्पष्ट कहना चाहता हूँ कि श्री राम जन्मभूमि का नाम लेने का आपको कोई अधिकार नहीं है क्योंकि आपने हमेशा से राम मंदिर के निर्माण में रोड़े अटकाने के प्रयास किये हैं
*************
श्री राम जन्मभूमि पर, उसी स्थान पर, भव्य से भव्य राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण हो, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी कटिबद्ध है और यह हमारा संकल्प है
*************
राम जन्मभूमि न्यास की 42 एकड़ जमीन कांग्रेस की सरकार ने 1993 में अधिग्रहित की थी। 1993 से लेकर 2014 तक 16 वर्ष कांग्रेस की सरकार सत्ता में थी लेकिन कांग्रेस ने इस मामले को लटकाए रखा
*************
राम जन्मभूमि न्यास समिति ने अपनी 42 एकड़ जमीन वापस मांगी, हमें इस 42 एकड़ जमीन को वापस देने का फैसला करके दस्तावेज को सुप्रीम कोर्ट के पास भेज दिया है
*************
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने श्री राम जन्मभूमि न्यास समिति को 42 एकड़ जमीन वापस देने का जो फैसला लिया है, यह बहुत बड़ा और ऐतिहासिक कदम है
*************
मैं इस मंच से भाजपा की केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को साधुवाद देना चाहता हूँ कि उन्होंने राम जन्मभूमि न्यास की 42 एकड़ जमीन को वापस करने का साहसिक कदम उठाया है
*************
यूपीए की दस साल की सरकार ‘2G’ सरकार थी जिसमें 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए थे। अब इसमें ‘3G’ (प्रियंका जी) भी आ गई है। पता नहीं, अब कितना बड़ा भ्रष्टाचार होगा?
*************
महागठबंधन को ऐसी सरकार चाहिए जिसे डीलर चलाये लेकिन देश की जनता ऐसी सरकार चाहती है जिसे लीडर चलाये और यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव है
*************
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और योगी आदित्यनाथ जी की जोड़ी यूपी के विकास के लिए प्रतिबद्ध है
*************
केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद से उत्तर प्रदेश को सीधे तौर पर विकास के लिए केंद्र से लगभग 8,08,000 करोड़ रुपये की राशि मिली है। इसके अतिरिक्त अन्य योजनाओं में केन्द्रीय सहायता मिलाकर यूपी को कुल 10,27,000 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई है जिससे विकास को एक नई गति मिली है
*************
सवा सौ साल से कानपुर में नाले की गंदगी माँ गंगा के निर्मल जल को प्रदूषित कर रही थी। लगभग 128 साल बाद हमने यह नाला बंद किया। आज माँ गंगा के निर्मल जल में कुंभ स्नान हो रहा है
*************
22 साल में यूपी में जितनी धान और गेहूं की खरीद नहीं की गई, उतना केवल दो साल में ही योगी सरकार ने धान और गेहूं की खरीद की है। राज्य में ढाई लाख से अधिक रोजगार का भी सृजन हुआ है
*************
हम अवैध घुसपैठियों की पहचान के लिए एनआरसी लेकर आये लेकिन सपा, बसपा, तृणमूल सहित पूरी की पूरी राहुल गाँधी एंड कंपनी अवैध घुसपैठियों के समर्थन में उतर आई। उनके लिए घुसपैठिये वोट बैंक हैं, हमारे लिए देश की सुरक्षा सबसे पहले है
*************
देश की जनता एक बार पुनः केंद्र में मोदी सरकार का गठन करे, पूरे देश से घुसपैठिये को निकालने की व्यवस्था केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार करेगी
*************
आर्थिक रूप से पिछड़े अगड़े समाज के युवाओं को शिक्षा और सरकारी नौकरी में मोदी सरकार ने 10% आरक्षण देने का फैसला कर गरीबों के कल्याण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है
*************

लखनऊ 30 जनवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज उत्तर प्रदेश के कानपुर एवं लखनऊ में क्रमशः कानपुर-बुंदेलखंड एवं अवध संभाग के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित किया और परिवारवाद, जातिवाद एवं तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस, सपा और बसपा पर तीखा हमला किया।

उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्साह और जोश की सराहना करते हुए श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भारत माता की जय के उद्घोष के साथ तथाकथित महागठबंधन को धूल चटाने तैयार बैठे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के बढ़ते हुए विस्तार और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की अपार लोकप्रियता के डर से विपक्ष गठबंधन बनाने को मजबूर हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के दौरान भी ‘यूपी के दो लड़के’ साथ आये थे लेकिन भाजपा के समर्पित कार्यकर्ताओं ने गठबंधन को ध्वस्त करते हुए 325 सीटें पार्टी की झोली में डाल दी। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ किया गया गठबंधन जातिवाद, अपराध और भ्रष्टाचार का स्वार्थी राजनीतिक गठबंधन है। उन्होंने कहा कि पूरा का पूरा जीवन परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति करने वाले राष्ट्रवाद को पराजित करने साथ आये हैं, पूरा का पूरा जीवन उत्तर प्रदेश को पीछे धकेलने वाले यूपी के विकास को रोकने आये हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि विपक्ष के गठबंधन में जिस किसी को शामिल होना है, हो जाए, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता 50% की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है।

तथाकथित महागठबंधन पर हमला जारी रखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने सपा और बसपा, दोनों का शासन देखा है। इन दोनों के शासन में अपराधियों के तांडव, क़ानून-व्यवस्था की दुर्दशा और जातिवाद एवं तुष्टीकरण की राजनीति से प्रदेश की जनता त्रस्त रही है। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को साधुवाद देना चाहता हूँ कि आज उत्तर प्रदेश से अपराधियों को पलायन करने को मजबूर होना पड़ रहा है। यूपी में क़ानून-व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ हुई है और प्रदेश में विकास के एक नए युग की शुरुआत हुई है।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति का अंत हुआ है। मोदी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मूल मंत्र के साथ देश के विकास के प्रति समर्पित हो कार्य कर रही है लेकिन विपक्ष अपना अस्तित्व बचाने गठबंधन और महागठबंधन करने को मजबूर हो रहा है। उन्होंने कहा कि एनडीए का नेतृत्व तो तय है, हमारे नेता देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं लेकिन मैं विपक्षी पार्टियों से पूछना चाहता हूँ कि महागठबंधन का प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी कौन है? मैं बताता हूँ कि यदि महागठबंधन की सरकार आई (जो संभव नहीं है) तो सोमवार को बहन जी प्रधानमंत्री होंगी, मंगलवार को अखिलेश जी होंगे, बुधवार को ममता दीदी होगी, गुरूवार को शरद पवार जी होंगे, शुक्रवार को देवगौड़ा जी होंगे, शनिवार को स्टालिन बन जायेंगे, रविवार को देश छुट्टी पर चला जाएगा। महागठबंधन को ऐसी सरकार चाहिए जिसे डीलर चलाये लेकिन देश की जनता ऐसी सरकार चाहती है जिसे लीडर चलाये और यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव है।

महागठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन के नेता देश में परिवर्तन करने निकले हैं लेकिन इनके न तो नेता का पता है और न ही इनकी कोई नीतियाँ ही हैं। इस प्रकार के सिद्धांत विहीन गठबंधन देश का भला नहीं कर सकते, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ही देश आगे बढ़ सकता है। आतंकवाद और भ्रष्टाचार से लड़ने का जज्बा इस कथित महागठबंधन में नहीं है। उरी में आतंकवादियों के कायराना हमले का जवाब मोदी जी के नेतृत्व में देश के जांबाज सिपाहियों ने सर्जिकल स्ट्राइक करके दी जिससे दुनिया का देश को देखने के नजरिये में बदलाव हुआ।

श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के फोर (4) ‘B’ हैं - बढ़ता भारत, बनता भारत जबकि तथाकथित महागठबंधन के फोर ‘B’ हैं - बुआ, भतीजा, भाई, और बहन। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने पर कोई भी पार्टी कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सकता है, देश का प्रधानमंत्री बन सकता है लेकिन यदि तथाकथित महागठबंधन की सरकार आई तो इन लोगों के परिवार से ही किसी को आगे बढ़ाया जाएगा जिस तरह नेहरू जी, इंदिरा जी, राजीव गाँधी, सोनिया गाँधी के बाद आज राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा को आगे बढ़ाया जा रहा है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का एक ही ध्येय है - विकास। उन्होंने कहा कि मोदी जी देश की जनता के नब्ज को पहचानते हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी को लागू करने का श्रेय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जाता है। अब 40 लाख रुपये सालाना तक के टर्नओवर वाले उद्यमियों एवं छोटे व्यापारियों को जीएसटी भरने की कोई जरूरत नहीं है, साथ ही, एक करोड़ रुपये तक के टर्नओवर तक केवल 1% जीएसटी ही भरना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने देश की 50 करोड़ आबादी के लिए ‘आयुष्मान भारत’ योजना शुरू की है जिससे इतने कम समय ही लगभग 10 लाख लोग लाभान्वित हुए हैं।

श्री शाह ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद से उत्तर प्रदेश को सीधे तौर पर विकास के लिए केंद्र से लगभग 8,08,000 करोड़ रुपये की राशि मिली है। इसके अतिरिक्त उज्जवल डिस्कॉम में यूपी को लगभग 33 हजार करोड़, मुद्रा योजना में 62 हजार करोड़ और अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए 1,22,000 करोड़ रुपये अर्थात् कुल 10,27,000 करोड़ रुपये मिले हैं। उन्होंने कहा कि वाराणसी में हृदय योजना के लिए 129 करोड़, गोरखपुर में यूरिया प्लांट के लिए 6000 करोड़ रुपये, बनारस हाइवे के लिए 8,000 करोड़, प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 13 हजार करोड़, रेलवे लाइन के लिए 36 हजार करोड़ और नमामि गंगे के लिए 3,668 करोड़ रुपये दिए गए। इसके अतिरिक्त लखनऊ मेट्रो के लिए लगभग 7,000 करोड़ रुपये, पेयजल योजना के लिए 2,300 करोड़ रुपये एवं अन्य योजनाओं में भी करोड़ों रुपये यूपी के विकास के लिए दिए गए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सवा सौ साल से कानपुर में नाले की गंदगी माँ गंगा के निर्मल जल को प्रदूषित कर रही थी। लगभग 128 साल बाद हमने यह नाला बंद किया। आज माँ गंगा के निर्मल जल में कुंभ स्नान हो रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने रिकॉर्ड मात्रा में गेहूं और धान की खरीद की गई। उन्होंने कहा कि 22 साल में यूपी में जितनी धान और गेहूं की खरीद नहीं की गई, उतना केवल दो साल में ही धान और गेहूं की खरीद की गई है। राज्य में लगभग ढाई लाख रोजगार का सृजन किया गया है। यूपी में डिफेन्स कॉरिडोर बनने जा रहा है जिससे कम से कम एक लाख रोजगार का सृजन होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और योगी आदित्यनाथ जी की जोड़ी यूपी के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस पर जबरदस्त प्रहार करते हुए श्री शाह ने कहा कि राम जन्मभूमि मुद्दे पर मैं कल ही एक कांग्रेस नेता की प्रेस वार्ता सुन रहा था। मैं कांग्रेस के सभी नेताओं को स्पष्ट कहना चाहता हूँ कि श्री राम जन्मभूमि का नाम लेने का आपको कोई अधिकार नहीं क्योंकि आपने हमेशा से राम मंदिर के निर्माण में रोड़े अटकाने के प्रयास किये हैं। उन्होंने कहा कि श्री राम जन्मभूमि पर, उसी स्थान पर, भव्य से भव्य राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण हो, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी कटिबद्ध है और यह हमारा संकल्प है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जब भी यह केस शुरू होता है तो कांग्रेस के वकील उसकी तारीख में बदलाव कराते हैं, केस को चलने नहीं देते। जब केस फिर शुरू होता है तो कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग लेकर आ जाती है और श्री राम जन्मभूमि केस की सुनवाई फिर टल जाती है। गुजरात चुनाव के समय कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में पैरवी करते हैं कि 2019 के लोक सभा चुनाव के बाद केस की सुनवाई होनी चाहिए। कपिल सिब्बल जी, आपको डर किस बात का है? श्री राम जन्मभूमि का मुद्दा हमारे लिए चुनावी मुद्दा नहीं, आस्था, श्रद्धा और भावना का विषय है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राम जन्मभूमि न्यास की 42 एकड़ जमीन कांग्रेस की सरकार ने 1993 में अधिग्रहित की थी। 1993 से लेकर 2014 तक 16 वर्ष कांग्रेस की सरकार सत्ता में थी लेकिन कांग्रेस ने इस मामले को लटकाए रखा। हम चार साल से सुनवाई की राह देख रहे थे, हमें तो मालूम ही नहीं पड़ता कि केस क्यों नहीं चल रहा? केस की सुनवाई जल्द से जल्द होना चाहिए। राम जन्मभूमि न्यास समिति ने अपनी 42 एकड़ जमीन वापस मांगी, हमें इस 42 एकड़ जमीन को वापस देने का फैसला करके दस्तावेज को सुप्रीम कोर्ट के पास भेज दिया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने श्री राम जन्मभूमि न्यास समिति को 42 एकड़ जमीन वापस देने का जो फैसला लिया है, यह बहुत बड़ा और ऐतिहासिक कदम है। मैं इस मंच से भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को साधुवाद देना चाहता हूँ कि उन्होंने राम जन्मभूमि न्यास की 42 एकड़ जमीन को वापस करने का साहसिक कदम उठाया है। हम आशा करते हैं कि जल्द से जल्द इस केस का निपटारा हो और मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम भव्य मंदिर में विराजमान हो जनता का कल्याण करने के लिए हमें आशीर्वाद दें।

अवैध घुसपैठियों को लेकर विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए श्री शाह ने कहा कि इस कथित महागठबंधन को देश की सुरक्षा की कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि हम अवैध घुसपैठियों की पहचान के लिए एनआरसी लेकर आये लेकिन सपा, बसपा, तृणमूल सहित पूरी की पूरी राहुल गाँधी एंड कंपनी अवैध घुसपैठियों के समर्थन में उतर आई। उनके लिए घुसपैठिये उनके वोट बैंक हैं, हमारे लिए देश की सुरक्षा सबसे पहले है। आप एक बार पुनः केंद्र में मोदी सरकार का गठन कीजिये, पूरे देश से घुसपैठिये को निकालने की व्यवस्था केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार करेगी। राहुल गाँधी सहित विपक्षी गठबंधन के तमाम नेताओं को लोक सभा चुनाव से पहले एनआरसी पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े अगड़े समाज के युवाओं को शिक्षा और सरकारी नौकरी में मोदी सरकार ने 10% आरक्षण देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि 70 साल से अगड़े समाज के गरीब युवाओं के लिए कांग्रेस और उनके सहयोगियों की सरकारों ने कुछ भी नहीं किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 10% आरक्षण का निर्णय देकर सर्व-स्पर्शी विकास की भावना को चरितार्थ किया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देकर मोदी सरकार ने देश के करोड़ों पिछड़े वर्ग के लोगों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है।

श्री शाह ने कहा कि हम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में एक ‘मजबूत’ भारतीय जनता पार्टी सरकार के गठन का संकल्प लेकर निकले हैं। तथाकथित महागठबंधन ‘मजबूर’ सरकार चाहता है जबकि देश की जनता ‘मजबूत’ सरकार चाहती है जो देश को दुनिया के सर्वोच्च शिखर पर प्रतिस्थापित कर सके और यह केवल और केवल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में ही संभव है।

गाँधी परिवार पर तीखा हमला करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी के नेतृत्व में यूपीए की दस साल की सरकार ‘2G’ सरकार थी जिसमें 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए थे। अब इसमें ‘3G’ भी आ गया है। पता नहीं, अब कितना बड़ा भ्रष्टाचार होगा?

श्री शाह ने कहा किभारत माता की जय के उद्घोष के साथ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में लोक सभा की 74 सीटों पर विजय प्राप्ति का लक्ष्य लेकर निकले हैं। मुझे अपने कार्यकर्ताओं पर पूर्ण भरोसा है, वे विजयी होकर ही आयेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in