*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | January, 2018

‘पावर फाॅर आॅल’ योजना में हो रहे कार्यों में गुणवत्ता एवं पारदर्शिता सुनिश्चित की जाये -ऊर्जा मंत्री

Posted on 16 January 2018 by admin

विद्युत कार्यों में शिथिलता के लिये कार्यदायी संस्थाओं को ऊर्जा मंत्री की चेतावनी

लखनऊः 16 जनवरी, 2018, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पं0 श्रीकान्त शर्मा ने ‘पावर फाॅर आॅल’ एवं ‘सौभाग्य योजना’ के अन्तर्गत हो रहे कार्यो में तेजी लानें के निर्देश दिये। उन्होंने आज यहाँ शक्ति भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को चेतावनी देते हुये कहा कि इन योजनाओं के संचालन में समयबद्धता, पारदर्शिता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। जो लोग लापरवाही या गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखेंगे उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।
बैठक में प्रदेश भर के विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर गरीब के घर में विद्युत पहॅुचाने का पुनीत कार्य कर रही है। इस कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य में देरी नहीं होनी चाहिए। हर कार्य अपने निश्चित समय पर पूरा हो। किसी को भी यदि कहीं किसी स्तर पर परेशान किया जाता है तो वह इसकी जानकारी कारपोरेशन के प्रबन्ध निदेशक, अध्यक्ष और उसके बाद मुझसे मिलकर करें। उन्होंने कहा कि हर कार्य में पारदर्शिता रहनी चाहिए।img-20180116-wa0039
ऊर्जी मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि कार्यदायी संस्थाओं का किसी भी स्तर पर उत्पीड़न नहीं होनी चाहिए। जो बेहतर कार्य कर रहे हैं उनको प्रोत्साहित करिये और जो बेहतर परिणाम नहीं दे रहें हैं, जिनका कार्य शिथिल या गुणवत्तापरक नहीं है उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी के भी मूल्यांकन का आधार केवल उसका बेहतर कार्य है किसी भी स्तर पर शिफारिश या अन्य किसी भी चीज से काम नहीं चलेगा। पूर्व में आप लोगों का जो भी अनुभव हो पर यह सरकार भ्रष्टाचार में जीरो टाॅलरेन्स की नीति पर चल रही है। सभी लोग नैतिकता एवं जिम्मेदारी पूर्वक कार्य करें।
श्री शर्मा ने कहा कि इस बैठक का उद्ेश्य सभी के बीच परस्पर तालमेल बैठाकर कार्य के लिये प्रोत्साहित करना था। पिछले 70 साल में ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 60 लाख विद्युत कनेक्शन दिये गये। जबकि केवल 2018 के इस वर्ष ही ग्रामीण क्षेत्रों में एक करोड़ से अधिक कनेक्शन दिये जाने का लक्ष्य है जो कि हम सभी के लिए एक चुनौती पूर्ण कार्य है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस लक्ष्य को पूरा करने के लिये सभी लोगों को दिन रात कार्य करना पड़ेगा। बैठक में उन्होंने मैनपुरी, हरदोई, बहराइच, गोण्डा, मुजफ्फरनगर, आगरा, बिजनौर, कन्नौज, उन्नाव, एटा, नोएडा, गाजियाबाद, झांसी एवं इटावा, आदि जनपदों में किये जा रहे विद्युत कार्यों में शिथिलता के लिये कार्यदायी संस्थाओं को चेतावनी भी दी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जो कार्य नहीं कर पा रहे हैं उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाई सुनिश्चित की जाये।
ऊर्जा मंत्री ने कार्यदायी संस्थाओं को समय पर भुगतान सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर यदि बेहतर कार्य करने वाली संस्थाओं का भुगतान जान बूझकर रोका गया और उसकी शिकायत पहुँची तो जिम्मेदार अधिकारी के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने डार्क जोन में निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण में पहले आओ पहले पाओ की नीति के अनुसार तत्काल कनेक्शन स्वीकृत करने के निर्देश दिये।
प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आलोक कुमार ने ऊर्जा मंत्री को इस बात के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि आपने जो भी निर्देश दिये हैं उनका पालन सुनिश्चित किया जायेगा। प्रमुख सचिव ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता, समयबद्धता और परदर्शिता सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी विभागीय अधिकारियों की है इसलिये डिस्काम के प्रबन्ध निदेशक से लेकर नीचे के अधिकारी लगातार सजगता बरतें और प्रभावी मानीटरिंग सुनिश्चित करें।
शक्ति भवन के 15वें तल पर सम्पन्न इस बैठक में प्रबन्ध निदेशक अपर्णा यू एवं निदेशक वितरण सहित सभी प्रबन्ध निदेशक, मुख्य अभियन्ता तथा अधीक्षण अभियन्ता एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

Comments (0)

उत्तर प्रदेश दिवस का तीन दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा अवध शिल्प ग्राम में

Posted on 16 January 2018 by admin

आगामी 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर लगभग 25 हजार करोड़ रुपये की 44 विभागों की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास कराया जायेगा। लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम का शुभारम्भ 24 जनवरी तथा समापन 26 जनवरी को भव्य कार्यक्रम के साथ आयोजित कराया जायेगा। प्रत्येक जनपद में मा0 प्रभारी मंत्रियों द्वारा 25 जनवरी को विकासपरक् योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास के शिलापट लगाये जाएंगे। उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में लगभग 25 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं में से 11 हजार 506 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास तथा 12 हजार 950 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण कराया जायेगा। भव्य कार्यक्रम में भारत के मा0 उपराष्ट्रपति श्री वैकेंया नायडू सहित प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी एवं मा0 राज्यपाल श्री राम नाईक जी सहित प्रदेश सरकार के मंत्रीगण भाग लेंगे। dsc_8719
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में उत्तर प्रदेश दिवस के भव्य कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु विभागीय अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि एक जनपद-एक उत्पाद की डाॅक्यूमेन्ट्री फिल्म भी सम्बन्धित विभाग द्वारा बनाकर अल्प समय में प्रसारित कराई जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि उत्तर प्रदेश के बारे में आवश्यक जानकारियां आम नागरिकों को उपलब्ध कराने हेतु एक डाॅक्यमेन्ट्री फिल्म भी बनवाकर प्रसारित कराई जाये। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश दिवस पर सम्मानित किये जाने वाले महानुभावों की सूची को यथाशीघ्र अन्तिम रूप देकर सम्मानित किये जाने वाले बाहर से आने वाले महानुभावों के रूकने आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराकर आवश्यक जानकारी सम्बन्धित महानुभावों को उपलब्ध करा दी जाये।
उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में 25 जनवरी को कृषि विभाग द्वारा कृषि प्रदर्शनी का आयोजन कराने के साथ-साथ कृषि क्षेत्र के विशिष्ट किसानों को मा0 मुख्यमंत्री जी के कर-कमलों द्वारा सम्मानित कराया जायेगा। किसानों के लिये ‘‘बाजार मूल्य की खोज’’ वेबसाइट का उद्घाटन तथा बर्मी कम्पोस्ट, सोलर पम्प, एग्री जंक्शन, कस्टम हायरिंग लाभार्थियों को चयन पत्र भी वितरित कराये जायेंगे। 25 जनवरी को अपरान्ह में राजस्व विभाग द्वारा चकबन्दी विभाग की वेबसाइट एवं चकबन्दी वादों के कम्प्यूटरीकृत प्रबन्धन प्रणाली को लान्च कराने के साथ-साथ लगभग 500 किसानों /खातेदार/सहखातेदारों को अंश निर्धारित खतौनी तथा पीएमजेजेवाई और पीएमएससीवाई के अन्तर्गत लगभग 500 बीमित लाभार्थियों को बीमा प्रमाण पत्रों का वितरण कराया जायेगा।
उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में 26 जनवरी को समापन कार्यक्रम में युवा संगम कार्यक्रम के अन्तर्गत 11 उत्कृष्ट प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुतीकरण एवं 33 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जायेगा। समापन कार्यक्रम में राज्य निर्यात/उद्यमी/हस्तशिल्प पुरस्कारों को वितरित कराने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के महान विभूतियों को भी सम्मानित कराया जायेगा। समापन समारोह में सूचना विभाग की वेबसाइट भी लान्च कराई जायेगी।
बैठक में अपर मुख्य सचिव, लोक निर्माण विभाग श्री सदाकान्त, प्रमुख सचिव, गृह श्री अरविन्द कुमार, प्रमुख सचिव, सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव, नगर विकास श्री मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव, गन्ना श्री संजय आर0 भूसरेड्डी, निदेशक, सूचना श्री अनुज कुमार झा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

मरहूम अनवर जलालपुरी की स्मृति में शोक सभा

Posted on 16 January 2018 by admin

देश एवं विदेश के सुप्रसिद्ध शायर मरहूम अनवर जलालपुरी की स्मृति में एक शोक सभा आज उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग द्वारा स्थानीय प्रेस क्लब, लखनऊ में उ0प्र0 कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी पूर्व एमएलसी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। शोक सभा में मुख्य अतिथि के रूप में उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद मौजूद रहphoto-pressclub-condolence-16-jan-001
प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी ने बताया कि शोकसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद ने स्व0 अनवर जलालपुरी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होने देश को अपनी शायरी के जरिये एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया। हिन्दुस्तान ही नहीं अपितु विदेशों में भी देश का गौरव बढ़ाया तथा साहित्य जगत में हिन्दी एवं उर्दू भाषा के क्षेत्र में उन्होने तमाम कार्य किये हैं। अपनी शायरी के जरिये सामाजिक समरसता के लिए वह मशहूर रहे हैं। उनके निधन से हिन्दी-उर्दू साहित्य जगत की अपूर्णीय क्षति हुई है।
शोक सभा में पद्मश्री डा0 मंसूर हसन ने कहा कि स्व0 अनवर जलालपुरी हमेशा अपनी शायरी के जरिये देश को एकजुट रहने का संदेश देते रहे हैं। वह हमेशा कहते थे हमारा भारत एक रहे, इसके लिए वह जोर देते थे। हमारे देश की गंगा-जमुनी तहजीब को मजबूत बनाने के लिए आजीवन प्रत्यनशील रहे।
शोक सभा में मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि स्व0 अनवर जलालपुरी ने हिन्दी और उर्दू को एक कड़ी में पिरोने का कार्य किया। उन्होने एक तरफ जहां पवित्र गीता का उर्दू में अनुवाद किया, गीतांजलि का उर्दू में अनुवाद किया वहीं पाक कुरान शरीफ के अंतिम पैरा का हिन्दी में अनुवाद करके साहित्य जगत में उल्लेखनीय कार्य किया है।
शोक सभा की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी ने शोकसभा में आये हुए सभी अतिथियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि स्व0 अनवर जलालपुरी देश और दुनिया के नायाब शायर रहे हैं। उन्होने धार्मिक ग्रन्थों का भी बारीकी से अध्ययन किया था। गौतमबुद्ध जी के जीवन दर्शन पर वह कार्य कर रहे थे और इसी बीच उनका दुःखद निधन हो गया। हम सभी स्व0 अनवर जलालपुरी के अधूरे कार्य को पूरा करने का संकल्प लेते हैं।
श्री मेंहदी ने बताया कि शोक सभा में प्रमुख रूप से सुप्रसिद्ध शायर मंजर भोपाली, शबीना अदीब, जौहर कानपुरी, डा0 नसीम निकहत, सर्वेश अस्थाना, नैयर जलालपुरी, हसन कमाल, श्री चरन सिंह बशर, श्री मुकुल महान, स्व0 अनवर जलालपुरी के पुत्र श्री शहरयार सहित कई मशहूर शायर शामिल रहे। इसके साथ ही श्री अमीर हैदर, डा0 रमेश दीक्षित, श्री वीरेन्द्र मदान, श्री अनीस अंसारी, श्री इंशराम अली, श्री नईम सिद्दीकी, श्री शबाब अब्बास नकवी, मो0 काजिम, राजेन्द्र सोनकर, ब्रजेश द्विवेदी, सुरेश बहादुर सिंह, सुशील दुबे, युनुस सिद्दीकी, जाहिर कजलबास, अरशी रजा, मो0 नासिर, दिलप्रीत सिंह, तारिक खां, मेंहदी हसन, आबिद अब्बास, वकार रिजवी, हसन मेंहदी, मो0 नकी, हिलाल रिजवी, सलमान कादिर आदि अनेक वरिष्ठ गणमान्य लोग मौजूद रहे तथा भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
शोक सभा का संचालन डॉ0 नय्यर जलालपुरी ने किया।

Comments (0)

भाजपा को अब अपनी हर नाकामी के पीछे समाजवादी पार्टी की साजिश नज़र आती है

Posted on 16 January 2018 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार और इसके नेता इन दिनों ‘‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे‘‘ वाली कहावत चरितार्थ कर रहे हैं। अपनी गलतियां और बदनामी छुपाने के लिए वे समाजवादी पार्टी पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। इस तरह के दुष्प्रचार में भाजपा से हिटलर का कुप्रचारक गोयबेल्स भी पीछे हो गया है। भाजपा को अब अपनी हर नाकामी के पीछे समाजवादी पार्टी की साजिश नज़र आती है। लेकिन उनके ये चालें जनता में बेनकाब हो चली हैं और इसीलिए दिन प्रतिदिन भाजपा अलोकप्रिय बनती जा रही है।

सच्चाई यह है कि भाजपा श्री अखिलेश यादव के कामों से डरी हुई है। समाजवादी सरकार के समय हुए कामों की वह बराबरी नहीं कर पा रही है। किसी तरह अखिलेश जी के कामों को ही अपना बताकर और उद्घाटन का उद्घाटन कर वह अपनी लाज बचा रही है। जनता में भाजपा की हंसी उड़ रही है। इसलिए खिसियाहट में भाजपा के नेता समाजवादी सरकार के विकास कार्यों पर पर्दा डालने की साजिशों में लगे हंै।

भाजपा सरकार अपराधों की रोकथाम में शत प्रतिशत विफल साबित हुई है। राजधानी के निकटवर्ती जनपद बाराबंकी में जहरीली शराब पीकर 15 लोगों की मौत हो गई। 10 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। गंभीर स्थिति में 4 व्यक्ति अस्पतालों में भर्ती है। भाजपा सरकार मामले को दबाने में लग गए हैं। राज्य सरकार अवैध कार्यों को छुपाने-ढंकने में ही अपना कौशल दिखा रही हैं। जहरीली शराब का अवैध कारोबार भाजपा राज की देन है। सरकार में थोड़ी-बहुत संवेदना भी होती तो मृतकों के पीड़ित परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता की जानी चाहिए थी। मदद करना तो दूर एक हफ्ते बाद भी उन पीड़ित परिजनों से सŸाादल का कोई भी प्रतिनिधि तक नहीं मिला।

भाजपा कार्यकर्Ÿााओं से राशन कोटेदार तक सभी डरे सहमें हैं। किसान, नौजवान बदहाल हैं। भाजपा नेतृत्व में इनकी सुनवाई नहीं हो रही है। फलतः चारों तरफ लूट खसोट और अफरा तफरी मची है। अखिलेश जी ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाकर यात्रा सुगम की तो भाजपा सरकार ने उस रास्ते पर चलने वाले साधारण दुपहिया वाहनों से भी टोलटैक्स के नाम पर वसूली करने का फरमान जारी कर दिया है। अब इस सड़क पर चलना दुष्कर और मंहगा हो जायेगा।

भाजपा अपनी अकर्मण्यता छुपाने के लिए ही अनावश्यक और निरर्थक बयानबाजी करके अपना बचा खुचा समय बर्बाद कर रही हैं। केंद्र में सरकार को चार साल हो गए हैं और राज्य में 10 महीने से भाजपा सरकार है लेकिन वे अब तक अपना एक भी जनहित का काम नहीं गिना सकते हैं। विकास के बजाय रंगरोगन से छवि चमकाने की कोशिश कभी सफल नहीं हो सकती है।

इसीलिए श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि छवि चमकाने के लिए सरकारों को विकास कार्यों को करना चाहिए। पर भाजपा ने तो कसम खा रखी है कि वह अपने इस संकल्प से टस से मस नहीं हो सकती है कि विकास के रास्ते पर एक कदम भी चलना नहीं है।

Comments (0)

अमेठी में दिखी राहुल के पराजय की झलक - राकेश त्रिपाठी

Posted on 16 January 2018 by admin

लखनऊ 16 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे में जगह-जगह जनता के विरोध प्रदर्शन को आगामी लोकसभा चुनावों में पराजय की आहट बताया। श्री त्रिपाठी ने कहा कि राहुल गांधी समेत गांधी परिवार ने दशकों से अमेठी से संसद में प्रतिनिधित्व किया है। अमेठी का समुचित विकास न हो पाने के कारण आम जन अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। आम नागरिक आक्रोशित है, राहुल गांधी अमेठी में राजनैतिक पर्यटन करने आते हैं। सामान्य जनों से बतौर सांसद राहुल गांधी ने जो वादे किए थे उनके पूरा न होने से आक्रोशित जन राहुल गांधी का विरोध कर रहे है।
त्रिपाठी ने कहा कि अमेठी में राहुल के सामने मोदी-मोदी के नारे लगना वहां की वास्तविक स्थिति को स्पष्ट कर रहा है। अमेठी के लोग अपनी भूल सुधार करना चाहते हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में अमेठी में कमल खिलेगा, इसके संकेत साफ दिख रहे है। माथे पर टीका लगाकर राहुल गांधी हनुमान जी की पूजा करने का ढांेग कर रहे है। वास्तविकता में संकट में भगवान याद आते हैं और अब राहुल गांधी को भगवान हनुमान की याद अमेठी में आई है जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने राम और रामसेतु को कोरी कल्पना बताया था। राम के अनन्य उपासक भक्त हनुमान राहुल गांधी का बेड़ा पार नहीं लगाएंगे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 16 January 2018 by admin

लखनऊ 16 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय दिनांक 17 जनवरी को सुबह 09 बजे भाजपा प्रदेश मुख्यालय से लखीमपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां डा0 पाण्डेय सांसद अजय मिश्र ‘टेनी’ के यहां कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। डा0 पाण्डेय दोपहर 03 बजे लखीमपुर से सड़क मार्ग द्वारा लखनऊ पहुंचेंगे। सायं 06 बजे भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर संगठनात्मक कार्यो में उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

‘‘मिलेनियम वोटर अभियान’’ से 13 हजार युवा विस्तारक पहुंचेंगे हर बूथ पर - सुनील बंसल

Posted on 16 January 2018 by admin

घर-घर जाकर 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवाओं को नवमतदाता बनाने में सहयोग करेंगे युवा मोर्चा कार्यकर्ता

2लखनऊ 16 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ‘‘मिलेनियम वोटर अभियान’’ से घर-घर कुण्डी बजा कर 18 वर्ष की आयु के युवाओं को मतदाता बनाने में सहयोग करेगी। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने 26 जनवरी से अभियान प्रारम्भ करने के लिए कहा। 13 हजार सेक्टरों पर विस्तारक के रूप में निकलेंगे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता 10 फरवरी तक चलेगा अभियान।
भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश मुख्यालय के माधव सभागार में आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि 01 जनवरी 2018 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाला नव मतदाता शताब्दी का पहला मतदाता होगा। इन युवाओं को मतदाता बनाने में भाजपा सहयोग करेगी। चुनाव आयोग द्वारा नव मतदाताओं को जोड़ने का अभियान चल रहा है। आॅनलाइन एवं आॅफ लाइन मतदाता बनने की प्रक्रिया में बीएलओं को फार्म भरकर जमा कराने तथा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने तक आपकों जिम्मेदारी निभाना है। जिला स्तर पर कार्यशालाओं के आयोजन से मतदाता फार्म भरने सहित अन्य प्रशिक्षण दिया जायेगा। 13 हजार सेक्टरों पर युवा मोर्चा के 13 हजार विस्तारक प्रवास पर रहेंगे। प्रत्येक सेक्टर विस्तारक प्रतिदिन एक बूथ पर घर-घर जाकर नवमतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने का काम करेंगे। प्रदेश में 183 पूर्णकालिक विस्तारक मिलेनियम वोटर अभियान में सेक्टर विस्तारकों की सहायता करेंगे।
श्री बंसल ने कहा कि इस अभियान में हमारा काम है कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी युवा मतदाता बने और फर्जी मतदाता सूची से हटाये जाये। युवा मोर्चा के सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के माध्यम से 13 लाख विद्यार्थियों तक पहुंचा था, यह किसी भी राजनीतिक दल का अभूतपूर्व कार्यक्रम था। अब ऐसा ही परिश्रम इस अभियान मंे भी करना है। अन्य दल युवा को न्यू एज वोटर कहते है जबकि भाजपा उन्हें न्यू एज पाॅवर मानती है, युवा मतदाता के आइकाॅन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी है। युवाओं में जातिवाद से परे देश के विकास, देश की अािर्थक एवं सामरिक उन्नति, राष्ट्रीय स्वाभिमान की सोच है, इसलिए युवा भाजपा के साथ है।
बैठक में प्रमुख रूप से भाजयुमों प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक सहित विक्रम सिंह सिकरवार, वैभव सिंह, मोहित बेनीवाल, मनोज पोषवाल, हर्षवर्धन सिंह, अनिल यादव, कुंवर सिंह निषाद, साकेत सिंह, सोनू सिंह, विजय सोनी, विजय पासवान, शिव भूषण सिंह, योगेश सिंह, पुष्पराज सिंह, प्रांशु दत्त द्विवेदी, शिव सिंह भारती एवं अश्वनी पाठक सहित युवा मोर्चा के क्षेत्रीय संयोजक व सह संयोजक उपस्थित रहे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 15 January 2018 by admin

लखनऊ 15 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय 16 जनवरी को प्रात 9 बजे ग्राम पक्खनपुर (गाजीपुर) से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।
श्री पाण्डेय देवगांव, गौरा बादशाहपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली होते हुए दोपहर 2 बजे भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुॅचेगें।

Comments (0)

अनुशासनहीनता पर कारण बताओं नोटिस

Posted on 15 January 2018 by admin

लखनऊ 15 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने सीतापुर एवं लखीमपुर में हुई अनुशासनहीनता की घटनाओं को गम्भीरता से संज्ञान लिया। प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय के निर्देशानुसार अनुशासनहीनता की घटना पर कारण बताओं नोटिस जारी किया गया। एक सप्ताह में देना होगा स्पष्टीकरण ।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सीतापुर व लखीमपुर की घटनाओं में हुई अनुशासनहीनता को गम्भीरता से लेते हुए कारण बताओं नोटिस जारी किये। डाॅ0 पाण्डेय के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने जनपद सीतापुर के महोली तहसील परिसर में कम्बल वितरण कार्यक्रम में हुई अनुशासनहीनता की घटना के लिए सांसद धौरहरा श्रीमती रेखा वर्मा एवं विधायक महोली (सीतापुर) शंशाक त्रिवेदी को कारण बताओं नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण देने के लिए निर्देश दिये । साथ ही जनपद लखीमपुर में को-आपरेटिव चुनाव को लेकर श्यामू पाण्डेय के साथ अनुशासनहीनता की घटना के लिए विधायक लखीमपुर योगेश वर्मा एवं विनीत मन्नार को कारण बताओं नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण के निर्देश दिए गए। उक्त विषयक सूचनाएं सम्बन्धित क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री एवं जिला अध्यक्षों को प्रेषित की गई।

Comments (0)

अमेठी की जनता से दुव्र्यवहार के लिए क्या माफी मांगेगे राहुल गांधी ? - मनीष शुक्ल

Posted on 15 January 2018 by admin

लखनऊ 15 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा कि अमेठी की जनता को अपने सांसद से मिलने के लिए धक्कामुक्की और दुव्र्यवहार सहना पड़ रहा है। लगातार अमेठी सीट से कांग्रेस के शाही परिवार के व्यक्ति को संसद में भेजने वाली जनता से मिलने में राहुल गांधी को कोताही नहीं बरतनी चाहिए।
प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का अपने संसदीय क्षेत्र में पहला दौरा है। सांसद राहुल गांधी से मिलने गए स्थानीय किसानों एवं नौजवानों के साथ कांग्रेस के नेताओं ने मारपीट एवं दुव्र्यवहार किया। बीच बचाव करने वाले पुलिस कर्मियों से भी राहुल समर्थकों ने अभद्रता की। बावजूद इसके राहुल गांधी ने आम जनता की पीड़ा को सुनने की जहमत नहीं उठायी। अमेठी-रायबरेली में पहुॅचे युवराज ने क्षेत्र के पिछडेपन का ठीकरा केन्द्र सरकार पर फोड़ दिया लेकिन यह बताना भूल गए कि 70 वर्षो से अमेठी-रायबरेली का प्रतिनिधित्व कर रहा उनका शाही परिवार क्षेत्र में विकास तो दूर विकास की सोच भी डेबलप नहीं कर सका।
प्रदेश प्रवक्ता श्री शुक्ल ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश के चहुमुखी विकास के लिए संकल्पित हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह व केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी के विकास के लिए विभिन्न विकास की योजनाओं का शिलान्यास एवं शुभारम्भ किया। चुनाव हारने के बावजूद केन्द्रीय मंत्री होते हुए भी श्रीमती स्मृति ईरानी अमेठी के इतने दौरे कर चुकी है जितने वहां के सांसद राहुल गांधी भी नहीं कर सके। कई दशक तक सत्ता के केन्द्र में रहने वाला नेहरू गांधी परिवार अमेठी और रायबरेली के रास्ते संसद में पहुॅचता रहा, परन्तु अमेठी और रायबरेली की राह विकास की राह तकती रही।
श्री शुक्ल ने पूछा कि क्या राहुल गांधी कार्यकर्ताओं द्वारा स्थानीय जनता व पुलिस से दुव्र्यवहार के लिए माफी मांगेगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2018
M T W T F S S
« Dec    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in