Categorized | लखनऊ.

अधिकारी जन समस्याओं के निस्तारण में ले रूचि और जनप्रतिनिधियों को दे उचित सम्मान-मोती सिंह

Posted on 30 January 2018 by admin

अधिकारी स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासन दे वरना होंगे दण्ड के भागीदार
लखनऊः 30 जनवरी, 2018
img1उत्तर प्रदेश के ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा मंत्री श्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने कहा है कि अधिकारी माननीय विधायकगणों से प्राप्त पत्रो पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए जनसमस्याओं का निस्तारण करें। माननीय विधायकों के क्षेत्र सम्बन्धी शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही पाये जाने पर हर स्तर पर जवाबदेही तय की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करें।
ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री आज विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में माननीय विधायकगण के कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
बैठक में विधायकगण ने अपने-अपने क्षेत्र की जनसमस्याओं की ओर ग्रामीण अभियन्त्रण मंत्री का ध्यान आकर्षित किया। विधायकगणों ने अधिकारियों को जनसमस्याओं तथा विकास के कार्यों में रूचि लेने तथा जन प्रतिनिधियों की सलाह विकास सम्बन्धी योजनाओं के क्रियान्वयन में लेने की ओर श्री सिंह का ध्यान आकृष्ट कराया। श्री सिंह ने विधायकगण को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा उठाये गये जनसमस्याओं के निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के लिए हर सम्भव प्रयत्न करेंगे तथा इस बात का भी ध्यान रखेंगे कि जनप्रतिनिधियों को अधिकारी सम्मान दे तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में उनकी सलाह को महत्व दें। विधायकगण ने अधिकारियों की कार्यशैली के बारे में मंत्री मोती सिंह को जानकारी दी। जिस पर भी ग्रामीण अभियन्त्रण मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि अधिकारियों को अपनी स्वच्छ, ईमानदार एवं कार्यकुशल कार्यशैली से सरकार की योजनाओं को जमीन स्तर पर कार्यान्वित करना ही होगा अन्यथा उन्हें इसके लिए दण्ड का भागीदार बनना पड़ेगा। विधायकगणों ने अपने-अपने क्षेत्र में सड़क, बिजली, पानी, अवैध अतिक्रमण, कानून व्यवस्था तथा छुट्टा पशुओं की समस्या की ओर श्री राजेन्द्र प्रताप सिंह का ध्यान आकृष्ट किया जिस पर श्री सिंह ने इन समस्याओं के समाधान में हर सम्भव योगदान का आश्वासन दिया।
स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली, सड़क आदि जनता की आधारभूत आवश्यकतायें है और इन क्षेत्रों में जनता की समस्याओं का निस्तारण सरकार की प्राथमिकता है। अतः इस प्रकार की यदि कोई जनसमस्या है तो उसे विधायकगण कोर ग्रुप की बैठक में उठाये जिससे जनता को राहत दिलायी जा सके।
आवारा पशुओं की समस्या की ओर भी माननीय विधायकगण ने कोर ग्रुप की बैठक में आवाज उठाई तथा अपने-अपने क्षेत्र में गौशालाओं के निर्माण की मांग की।
अवैध अतिक्रमण का मुद्दा भी कोर ग्रुप की बैठक में उठाया गया। श्री मोती सिंह ने कहा कि सरकार हर सम्भव कदम उठाकर अवैध अतिक्रमण की समस्या को दूर करेगी। जनता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए और चिकित्सालयों के निर्माण का सुझाव दिया। जिस पर श्री मोती सिंह समेत सभी विधायको ने सहमति जताई।
कोर ग्रुप के विधायकों में सर्वश्री दिनेश चैधरी, विधान सभा क्षेत्र केराकत (सु0) जौनपुर, श्री वीर विक्रम सिंह विधायक, विधान सभा क्षेत्र कटरा, शाहजहांपुर तथा श्री पंकज गुप्ता, विधायक विधान सभा क्षेत्र अयाहशाह, फतेहपुर उपस्थिति रहे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in