Archive | बस्ती

ट्रिपल तलाक से मुक्ति के विरोध पर उतरे विपक्षी दल - योगी आदित्यानथ

Posted on 07 May 2019 by admin

हम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए सख्त कानून बनाएंगे

कांग्रेस पार्टी मुंह नुचवा की तरह वोट कटवा है

बुआ-बबुआ की जोड़ी सिर्फ 23 मई तक है, उसके बाद वे खुद एक दूसरे पर आरोप लगाएंगे

राजनीति में परिवारवाद का लोहिया ने विरोध किया था लेकिन खुद सपा ही परिवारवादी पार्टी हो गई

लखनऊ 07 मई 2019, अंबेडकरनगर/बस्ती। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अंबेडकरनगर और बस्ती में जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बीएसपी चीफ मायावती और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव को एक-एक करके आड़े हाथों लिया। उन्होंने ट्रिपल तलाक के मुदेद पर भी बेबाकी से अपनी बात रखी।
योगी जी ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह बच्चों को गालियां सिखाती हैं। कांग्रेस की महासचिव को बच्चों को अच्छे संस्कार सिखाने चाहिए, बड़ों का सम्मान करना सिखाना चाहिए। जिस उम्र में बच्चों को संस्कार सिखाने चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उस उम्र में बच्चों को गाली सिखा रही हैं। उन्होंने मायावती पर भी आंबेडकर के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। योगी जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुंह नुचवा की तरह वोट कटवा है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर विपक्ष को घेरते हुए कहा कि ट्रिपल तलाक से मुक्ति की बात पर कांग्रेस, सपा-बसपा विरोध करने पर उतारू है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलना चाहिए। हम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए सख्त कानून बनाएंगे। योगी जी ने कहा कि बुआ-बबुआ की जोड़ी सिर्फ 23 मई तक है, उसके बाद वे खुद एक दूसरे पर आरोप लगाएंगे। उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि बुआ बबुआ की रिश्तेदारी से सबसे ज्यादा परेशान शिवपाल यादव हैं। बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी पर शिवपाल यादव कहते हैं कि जब हमारी कोई बहन ही नहीं तो बुआ कहां से आ गई। यह रिश्तेदारी लूट की रिश्तेदारी, दंगा कराने वाली, भ्रष्टाचारवाली, सुरक्षा में सेंध लगाने वाली है रिश्तेदारी है।
योगी जी ने मायावती पर बाबा साहब आंबेडकर के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। योगी ने कहा कि भीमराव आंबेडकर को जो लोग गाली देते थे मायावती उनके साथ मंच साझा कर रही हैं। आंबेडकर के लिए अपशब्द कहने वालों के लिए वोट मांगती हैं। योगी जी ने समाजवादी पार्टी पर डॉ. राम मनोहर लोहिया के नाम पर राजनीति करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि लोहिया के नाम पर सपा के एक परिवार ने सबसे ज्यादा संपत्ति कमाई। राजनीति में परिवारवाद का लोहिया ने विरोध किया था लेकिन खुद सपा ही परिवारवादी पार्टी हो गई।

Comments (0)

चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी

Posted on 05 May 2019 by admin

बहुजन समाज पार्टी की राष्टींय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी, उत्तर
प्रदेश में लोकसभा चुनावी रैलियों की श्रृंखला में, कल दिनांक 06 मई
2019 को जिला बस्ती व बलरामपुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित
करेंगी।

नई दिल्ली, 05 मई 2019 : बहुजन समाज पार्टी बी.एस.पी. की राष्टींय
अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी देश में 17वीं
लोकसभा के लिए हो रहे आमचुनाव हेतु उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियों की श्रृंखला
में कल दिनांक 06 मई 2019 को भी दो चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी।
उल्लेखनीय है कि कल दिनांक 06 मई 2019, दिन सोमवार को बीएसपी
की पहली जनसभा बस्ती जिला के राजकीय इण्टर कालेज के मैदान बस्ती में
तथा दूसरी जनसभा बलरामपुर जिला के एम.एल.के.पी.जी. कालेज बलरामपुर के
मैदान, में आयोजित की गई है।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटों में से अमेठी व रायबरेली लोकसभा
को छोड़कर बी.एस.पी. व समाजवादी पार्टी एवं आर.एल.डी. पहली बार गठबन्धन
के आधार पर काफी मजब ूती के साथ ला ेकसभा की सभी सीटा ें पर यह चुनाव
लड़ रही है।

Comments (0)

हमारे 15 जवान शहीद हुए हैं, बदले में 100 नक्सली और 100 आतंकवादी ढेर होंगे - योगी आदित्यनाथ

Posted on 01 May 2019 by admin

देश की 130 करोड़ जनता वीर जवानों के साथ खड़ी है

सपा-बसपा विकास के लिए जहर और मोदी आतंकवाद के लिए कहर

कांग्रेस सपा-बसपा ने गरीबों का भला करने के बजाय उनके हक पर डकैती डाली

अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के नाम पर एक नए एयरपोर्ट का निर्माण प्रारम्भ

लखनऊ 01 मई 2019, अयोध्या/बस्ती/संत कबीरनगर/डुमरियागंज/सीतापुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अयोध्या, बस्ती, संत कबीर नगर, डुमरियागंज और सीतापुर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील की। उन्होंने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी दी। योगी जी ने कहा कि यह लड़ाई पूरे देश की लड़ाई है और वीर जवानों के साथ 130 करोड़ देशवासी खड़े हैं। हमारे 15 जवान शहीद हुए हैं तो बदले में 100 नक्सली और 100 आतंकवादी ढेर होंगे। सीएम योगी ने अलग-अलग मंचों से विपक्ष पर ताबड़तोड़ वार भी किए।
बस्ती में जनसभा को सम्बोधित करते हुए योगी जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के चार चरण सम्पन्न होने के बाद पूरे देश में ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ के नारे की गूंज है। 55 वर्षों तक कांग्रेस ने शासन किया और देश के सम्मान को गिराया। देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा सुदृढ़ करने की जगह देश की सीमाओं को असुरक्षित किया। कांग्रेस सपा-बसपा ने देश में गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के बजाय गरीबों के हक पर डकैती डालते हुए जातिवाद का जहर घोलते रहे।
अयोध्या में जनसभा को संबोधन करते हुए योगी जी ने सिलसिलेवार सरकार की उपलब्धियों और विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों को मुफ्त इलाज, गैस सिलेंडर, आवास, शौचालय आदि मुहैया कराया जिसके परिणामस्वरूप लोगों के जीवन में व्यापक परिवर्तन आया है। अयोध्या में बड़े-बड़े हाइवे का निर्माण हो रहा है साथ ही यहां मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के नाम पर एक नए एयरपोर्ट का निर्माण प्रारम्भ हुआ है। अयोध्या एक वैश्विक पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है। प्रयागराज कुम्भ की सराहना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि भारत की आस्था का सम्मान कैसे होना चाहिए कुम्भ में आपने देखा होगा।
योगी जी ने कहा कि मुंडेरवा चीनी मिल बंद हो गई थी। हमने मुंडेरवा में नई चीनी मिल लगा दी। एक दिन में 50 हजार क्विंटल गन्ने की पेराई होगी। वहां पर फाइन शुगर बनेगा साथ ही एथेनॉल, बिजली बनाने का कार्य भी शुरू होने वाला है। नौजवानों को नौकरी और किसानों को गन्ना मूल्य मिलेगा। जो चीनी मिल भुगतान नहीं करेगी उनके लिए जेल का दरवाजा खुला है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा विकास के लिए जहर है और मोदी जी आतंकवाद और देशद्रोहियों के लिए कहर हैं।
सीएम योगी मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित करने डुमरियागंज पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री स्वयं को चैकीदार कहते हैं तो थाने का चैकीदार भी गौरवान्वित महसूस करता है। सिद्धार्थनगर के लोगों को हमारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है और उसका शिलान्यास भी किया जा चुका है। यह मेडिकल कॉलेज आसपास के जनपदों के साथ-साथ हमारे पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल की जनता की भी सेवा करेगा।

Comments (0)

2022 तक हर गरीब के पास होगी पक्की छत - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 25 April 2019 by admin

आपका एक वोट देश को सौ साल आगे ले जायेगा

23 मई के बाद जेल जाने से बचने के लिए है सपा-बसपा का गठबंधन

भ्रष्टाचारियों से रिकवरी का रुपया गरीबों को मिलेगा

मोदी समीकरण के आगे पूरी तरह से फेल है जातीय समीकरण

कांग्रेस की वजह से है देश में आंतकवाद, घोषणापत्र में भी पार्टी आतंकवाद का कर रही समर्थन

लखनऊ 25 अप्रैल 2019, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज गोंडा, बस्ती और फैजाबाद के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगें। उन्होंने कहा आप अपने यहां से सांसद को जिताने के साथ ही साथ फिर से मोदी सरकार को बनाने का भी काम करेंगे। आपका एक वोट ही देश को 100 साल आगे ले जाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आपका वोट साईकिल को पंचर करने का काम करेगा और हाथी को पूरी तरह से हटाने का काम करेगा। यही नहीं आईसीयू में पड़ी कांग्रेस को यूपी से पूरी तरह से खत्म करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आंतकवाद को खत्म करने के लिए आपको सरहद पर जाने की जरुरत नहीं है। पोलिंग बूथ से दबाया गया आपका एक बटन आंतकवाद को खत्म करने का काम करेगा। keshav-maurya
उन्होंने कहा कि कमल के फूल का बटन दबाते ही एक बार फिर से कमल का फूल खिल जाएगा और यह आंतकवाद को खत्म करने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, बेरोजगारी को खत्म करने और गरीबी को खत्म करने का काम करेगा। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को आंतकवाद के हित का बताया। धारा 370 पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमने वादा किया है कि 23 मई को जब बीजेपी जीतेगी, उसके तुरंत बाद जो सबसे बड़ा काम जो होगा, उसमें हम भारत माता के मुकुट कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे। उन्होने कहा कि कांग्रेस कह रही हम धारा 370 नहीं हटाएंगे। कांग्रेस देशद्रोहियों का साथ दे रही हैं और वह धारा 124ए हटाने की बात कह रही है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने शौचालय, हर घर बिजली, घरों तक गैस देने का काम किया है। यही नहीं बैकों में खाता खुलवाकर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी 2022 तक हर गरीब को पक्की छत देने के लिए संकल्पित है और उस पर वह लगातार काम भी कर रहे हैं। बस यही सब काम है जिसकी वजह से 23 मई को सत्ता में दोबारा आने से कोई नहीं रोक सकता है।
भ्रष्टाचारियों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर देश को लूटने का काम किया है। इन सरकारों ने पिछले 70 सालों में जमकर लूटा है। पिछले 70 सालों में लूटने वालों से रिकवरी मोदी सरकार जल्द ही करेगी। रिकवरी किया जाने वाला गरीबों और किसानों के खाते में जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी सारे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जांच चल रही है। 23 मई के बाद सारे भ्रष्टाचारियों की जगह तिहाड़ जेल होगी। इसलिए यह लोग मोदी जी को फिर से सत्ता में नहीं आने देना चाहते हैं। गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में किया गया गठबंधन कार्रवाई से बचने के लिए किया गया है। यह विकास के लिए नहीं किया गया है। यह लोग जान चुके हैं कि अगर मोदी जी फिर से सत्ता में आ गए, तो हमें जेल में जाने से कोई रोक नहीं पायेगा।
श्री मौर्य ने कहा कि अब मोदी जी का जीतना लगभग तय हो गया है। देश की जनता से स्वयं मोर्चा संभाल लिया है। जातीय गुणाभाग लगाकर जीतने का ख्वाब देख रहे गठबंधन पर हमारा मोदी समीकरण भारी हो गया है। उन्होंने कहा इस चुनाव में जातीय समीकरण नहीं चलने वाला है। इस चुनाव में देश के गरीब और किसानों ने मोर्चा संभाल लिया है। अब वह खुद ही मोदी जी को चुनाव जिताने के लिए गेहूं की चल रही कटाई और मड़ाई से भी समय निकालकर मोदी जी का प्रचार कर रहा है। मोदी जी को जिताने की बात सिर्फ एसी के कमरों में नहीं चल रही है बल्कि खेतों में भी चल रही है। उन्होंने कहा कि यह सब इसलिए संभव हुआ है कि अब दिल्ली से चलने वाला एक रुपया भी सीधे गरीबों के खातों में आ रहा है। अब कहीं पर भ्रष्टाचार नहीं हो रहा है।
प्रधानमंत्री के दावेदार से लेकर प्रधानमंत्री को बनाने में किंगमेकर की भूमिका निभाने का सपना देखने वाले इस बार के लोकसभा चुनाव में हार रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार यूपी में दो राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हारने जा रहे हैं। अमेठी से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हार रहे हैं, इसलिए वह केरल की वायनाड की सीट पर लड़ने के लिए भाग गए है। यही नहीं अपने पिता जी से कुर्सी और सीट छिनकर आजमगढ़ की सीट से चुनाव लड़ने गए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चुनाव हार रहे हैं। यहां की जनता इस बार जमीन से उठकर नाम कमाने वाले दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ को जिताने जा रही है। उन्होंने कहा इस बार हम मैनपुरी से लेकर रायबरेली तक जीतने जा रहे हैं।

Comments (0)

बस्ती में भारत रत्न श्रद्धेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के स्मृति में बने प्रेक्षागृह का लोकार्पण

Posted on 03 March 2019 by admin

बस्ती/लखनऊ 03 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज बस्ती में आॅफिसर्स क्लब के प्रागंण में सांसद क्षेत्र विकास निधि से र्निमित भारत रत्न श्रद्धेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के स्मृति में बने पे्रेक्षागृह का लोकार्पण एवं उनकी मूर्ति का अनावरण किया। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए डा0 पाण्डेय ने कहा कि अटल जी एक बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। विगत सात दशकों तक उन्होंने भारत की राजनीति को प्रभावित किया और भारत की राजनीति के केन्द्र विन्दु बने। वह एक कवि, अद्भुत वक्ता और करिश्माई व्यक्तित्व के धनी थे। वे वास्तव में भारत रत्न थे, श्रद्धेय अटल जी ने भारत को एक नई ऊँचाईयों पर पहुंचाने में अपनी अभूतपूर्व भूमिका का निर्वाहन करते हुए विश्व में भारत का मान बढ़ाने का काम किया।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि अटल जी ने प्रधानमंत्री के रूप में विश्व की परवाह किये बगैर पांच परमाणु परीक्षण एक साथ कराकर भारत को परमाणु संपन्न राष्ट्र बनाते हुए विश्व के शक्तिशाली राष्ट्रों की पंक्ति में मजबूती से खड़ा किया। अटल जी का मानना था कि आधुनिक युग में बिना विज्ञान का सहारा लिए विकास की राह तय नही की जा सकती इसके लिए इन्होंने “जय जवान-जय किसान” के नारे को आगे बढ़ाते हुए “जय जवान-जय किसान-जय विज्ञान” का नारा दिया, जिसका मुख्य उद्देश्य भारत में टेक्नोलॉजी का सम्पूर्ण विकास होने से था। photo-2019-03-03-21-20-50
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा अटज जी ने भारत भर के चारों कोनों को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना के माध्यम से भारत को विकास की नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया। अटल जी जनप्रिय राजनेता व कवि के तौर पर वह जनता के बीच अपनी साफ छवि, लोकतांत्रिक, और उदार विचारों वाले राजनेता के रूप में हमेशा स्मृतियों में रहेंगे। वे भारत के उन महान नेताओं में से एक हैं, जिनका विपक्ष भी सम्मान करता था। श्रद्धेय अटल जी के द्वारा जो कार्य शुरू किये गये थे उन कार्यो को लेकर आगे बढ़ते हुए आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि आदरणीय मोदी जी ने किसानों के हित में पांच एकड़ तक भूमि रखने वाले किसानों को वार्षिक 6 हजार रूपये असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को तीन हजार रूपये पेंशन, 10 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को 5 लाख रूपये का स्वस्थ्य बीमा, गरीब माताओं को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन, गांवो में स्वच्छ भारत अभियान के अतंर्गत शौचालय का निर्माण, गरीबों के घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन, युवाओं के लिए स्वरोजगार हेतु मुद्रा बैंक के द्वारा बिना गांरटी के ऋण का वितरण के साथ ही साथ देश का गौरव विदेशों में बढ़ाने का कार्य मा0 मोदी जी ने किया है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि आज पाकिस्तान को भारत ने दो-दो बार सर्जिकल स्ट्राइक करके मुंह तोड़ जबाव दिया है। हमारे देश के वीर जवानों ने पाकिस्तान के अंदर घुस करके आतंकवादियों का सफाया किया है। आज भारतीय सेना का जौहर देखते हुए पाकिस्तान शांति की बात करने लगा है। आज भारत की विदेश नीति ने पाकिस्तान को पूरी दुनिया में अकेला खड़ा कर दिया है और यह सब संभव हो सका है हमारे देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी के सशक्त नेतृत्व के कारण।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ला, लोकसभा प्रभारी देवेन्द्र सिंह, लोकसभा संयोजक राम सिंगार ओझा, सांसद हरीश द्विवेदी, जिला अध्यक्ष पवन कसौधन विधायक अजय सिंह, दयाराम चैधरी, संजय जायसवाल, रवि सोनकर आदि उपस्थित रहे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने जनपद बस्ती में 1,015 करोड़ रु0 की परियोजनाओं का शिलान्यास किया

Posted on 09 October 2018 by admin

रामजानकी मार्ग ऐतिहासिक ही नहीं, पौराणिक भी: मुख्यमंत्री

राज्य सरकार प्रदेश में बुनियादी
सुविधाओं के विकास के लिए कृतसंकल्प: मुख्यमंत्री

press-43उ0प्र0 में सड़कों के निर्माण से राष्ट्र निर्माण को
गति मिल रही है: केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री

सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ: 09 अक्टूबर, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी एवं केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गड़करी जी द्वारा आज जनपद बस्ती में 1015 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। इसमें 55 किमी0 लम्बे ऐतिहासिक महत्व वाले ‘रामजानकी मार्ग (एन0एच0 227-ए) का अयोध्या छावनी से लेकर रामपुर तक के हिस्से का 315 करोड़ रुपए़ की लागत से चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य, 250 करोड़ रुपए़ की लागत से रामपुर से सिकरीगंज तक के 35 किमी0 मार्ग का चैड़ीकरण एवं सुदृढीकरण तथा 450 करोड़ रुपए की लागत से 14 किमी0 लम्बे बस्ती रिंग रोड (फेज-1) के निर्माण कार्य का शिलान्यास शामिल हैं। इस अवसर पर घाघरा नदी पर फैजाबाद से मंझी घाट तक 354 कि0मी0 लम्बे राष्ट्रीय जल मार्ग-40 के विकास कार्य का भी शिलान्यास किया गया।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि रामजानकी मार्ग ऐतिहासिक ही नहीं, एक पौराणिक मार्ग भी है। इसके निर्माण के बाद मात्र साढे़ तीन घण्टे में अयोध्या से जनकपुर पहुंचा जा सकेगा। राज्य सरकार प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है, उससे क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। press-28
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास हेतु प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार द्वारा 1.20 लाख किमी0 सड़कों को गड्ढामुक्त करने के साथ ही सभी तहसील मुख्यालयों को 02 लेन सड़कांे से जोड़ने का कार्य भी किया जा रहा है। प्रदेश सरकार का उद्देश्य धार्मिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े स्थानों का भी विकास करना है। इसी कड़ी में तपसीधाम, मखौड़ाधाम का भी विकास किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अगले सत्र में मुण्डेरवा चीनी मिल की शुरुआत भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब तक लगभग 37 हजार करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है तथा शेष गन्ना मूल्य का भुगतान 30 नवम्बर, 2018 तक करने के निर्देश दिये गये हंै। press-32
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी ने कहा कि वे विगत वर्ष जनपद बस्ती आये थे और उन्होंने रामजानकी मार्ग के शिलान्यास के लिए आश्वासन दिया था। भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं तथा उनसे जुड़े हुए मार्ग का शिलान्यास करने पर वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। भगवान श्री राम के साथ-साथ भगवान महावीर एवं भगवान गौतम बुद्ध से सम्बन्धित स्थलों पर भी कार्य किए जाने हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सड़कों के निर्माण से राष्ट्र निर्माण को भी गति मिल रही है। वर्ष 2014 में जहां 7,611 किमी0 राष्ट्रीय राजमार्ग थे, अब 14,800 किमी0 राष्ट्रीय मार्ग हैं। सरकार का उद्देश्य सड़कों के माध्यम से देश की तस्वीर को बदलना है। यातायात की व्यवस्था को बेहतर करना तथा उत्तर प्रदेश के पश्चिमी, पूर्वी एवं मध्य भागों में सड़कों का जाल बिछाना सरकार का उद्देश्य है।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि गंगा निर्मल योजना के तहत 225 करोड़ रुपए की लागत से कार्य शुरू हो चुका है। केन्द्र सरकार का उद्देश्य जल परिवहन को बढ़ावा देना भी है। इसके तहत वाराणसी से लेकर हल्दिया तक 07 जल पोर्ट बनाये जायेंगे। इस कार्य पर लगभग 1700 करोड़ रुपए की धनराशि का व्यय प्रस्तावित है। साथ ही, प्रयाग कुम्भ-2019 के लिए भी वहां पर पुल के निर्माण एवं अन्य आधारभूत संरचना के विकास के निर्देश दिये गये हंै। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए कार्य कर रही हैं।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

कार्यकर्ता नए मतदाता का नाम जुड़वाने में तेजी लाएं

Posted on 28 September 2018 by admin

बस्ती/लखनऊ 28 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज बालाजी प्रकाश होटल, बस्ती में आयोजित लोकसभा संचालन समिति की बैठक में सहभागिता करते हुए मतदाता पुनरीक्षण कार्य में तेजी लाने का आवाहन करते हुए कहा कि प्रदेश में मतदाता सूची में अबतक 52 लाख मतदाताओं के नाम नही हैं और 14 लाख लोगों के नाम फर्जी हैं, कार्यकर्ता नए मतदाता का नाम जुड़वाने में तेजी लाएं। केंद्र और प्रदेश सरकार के योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थी से कार्यकर्ता सीधे सम्पर्क करें।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि मोदी जी की योजनाओं नीतियों कार्यक्रमों के कारण आज पूरे देश की जनता में उनके प्रति अपार सम्मान है। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान के तहत 1 करोड़ 46 लाख शौचालय बनवाएं, विधुत कनेक्शन आसान किया। गांव-गांव विधुतीकरण करवाया और गरीब पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री जन अरोग्य के तहत आयुष्मान भारत योजना लागू करके गरीब पीड़ितों को मुप्त इलाज की सुविधा मुहैया कराई, जिसके तहत एक करोड़ 18 लाख परिवारके 6 करोड़ जनता लाभान्वित होगी। इसी प्रकार मुद्रा योजना के तहत करोङो लोगों ने नए सिरे से अपना व्यापार शुरू किया और व्यापार आगे बढ़ाया।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि सपा बसपा सरकार में कभी भी गेहूं, धान आदि फसलों का क्रय नही किया गया लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार ने फसल आने से पहले जगह जगह धान क्रय केंद्र खोल दिया था ताकि किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य मिल सके। वर्तमान प्रदेश सरकार में 86 लाख किसानों का कर्ज माफ हुआ है।
डॉ पाण्डेय ने आगामी संगठन के कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए कहा कि गांव संपर्क अभियान, पिछड़े वर्ग की बैठकें, सभी मोर्चों के प्रदेश कार्य समिति के बैठके आदि कार्यक्रम होने हैं इसके साथ ही बूथ स्तर पर दीवार लेखन जिसमें प्रमुख रूप से पार्टी के नारे पार्टी का निशान लिखे जाएंगे। डा0 पाण्डेय ने बताया कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में विजयादशमी से हर विधानसभा में पद यात्रा होंगी इन पद यात्रा के माध्यम से केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाएगा।
डॉ पांडेय ने कहा कि विपक्ष अपना अस्तित्व बचाने के लिए एक हो रहा है महागठबंधन बना रहा है ताकि अपने व्यक्तिगत स्वार्थो की पूर्ति कर सके लेकिन भाजपा कार्यकर्ता मतदाता एवं जनता से डायरेक्ट कनेक्शन से गठबंधन को ध्वस्त कर देंगे।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, प्रदेश मंत्री त्रयम्बक तिवारी, सांसद हरीश द्विवेदी, शरद त्रिपाठी, जगदम्बिका पाल, राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर, विधायकगण अजय सिंह, संजय जायसवाल, रवि सोनकर, टी.पी. शुक्ला, सतीश द्विवेदी, जय चैबे, श्रीराम चैहान, राकेश बघेल, संतराज, राघवेन्द्र सिंह, अनीता कवल, कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बस्ती पवन कसौधन एवं संचालन क्षेत्रीय महामंत्री प्रेमचन्द्र मिश्रा ने किया।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने तपसी धाम, बस्ती में पर्यटन विभाग के 4.38 करोड़ रु0 के कार्यों का शिलान्यास किया

Posted on 14 August 2018 by admin

पेयजल एवं सौर ऊर्जा आधारित कार्यों का लोकार्पण

तपसी धाम क्षेत्र हमेशा से आध्यात्मिक और
सामाजिक क्षेत्र का जागृत केन्द्र रहा है : मुख्यमंत्रीpress-131

स्वतंत्रता दिवस पर 09 करोड़ पौध रोपण अभियान के तहत
लोगों को कम से कम एक पौधा लगाकर सहभागी बनना चाहिए

मुख्यमंत्री ने तपसी धाम परिसर में रूद्राक्ष का पौधा रोपित किया
लखनऊ : 14 अगस्त, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद बस्ती के ग्राम कसैला स्थित तपसी धाम में आयोजित कार्यक्रम में पर्यटन विभाग के 4.38 करोड़ रुपए के कार्यों का शिलान्यास किया। इसके तहत तपसी धाम आश्रम के सौन्दर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार सम्बन्धी कार्य कराए जाएंगे। इस धाम में श्रद्धालुओं के ठहरने हेतु आवास, मनोरमा नदी पर 100 मीटर लम्बे घाट का निर्माण तथा आश्रम की बाउण्ड्रीवॉल का निर्माण किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने तपसी धाम में पेयजल एवं सौर ऊर्जा आधारित कार्यों का भी लोकार्पण किया।press-82
मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि तपसी धाम क्षेत्र हमेशा से आध्यात्मिक और सामाजिक क्षेत्र का जागृत केन्द्र रहा है। यह स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी गतिविधियों और कार्यों का भी केन्द्र रहा है। यह स्थान आध्यात्मिक गतिविधियों के साथ-साथ सामाजिक एकता का सन्देश देता है। ज्ञातव्य है कि तपसी धाम आश्रम में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रत्येक वर्ष 03 दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। भारत में तपसी धाम एक ऐसा केन्द्र है, जहां पर आध्यात्मिकता के साथ-साथ सामाजिक बिन्दुओं पर भी चर्चा होती है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश का हर बच्चा स्कूल जाए तथा उसे यूनिफार्म, पाठ्य-पुस्तकें, जूता-मोजा आदि मिले, इसके लिए कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा तीर्थ स्थानों को परस्पर जोड़ेने की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है। उन्होंने इस अवसर पर देश के विकास और प्रगति के लिए सभी से अपना सार्थक योगदान देने तथा नदियों के प्रदूषण को दूर करने का संकल्प लेने की बात कही। उन्होंने मनोरमा नदी को प्रदूषण मुक्त किए जाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि नदियों में शहरों और गांवों के गन्दे नालों व प्रदूषित जल को जाने से रोकना होगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर राज्य सरकार ने 09 करोड़ पौधों के रोपण का लक्ष्य निर्धारित किया है। सभी लोगों को कम से कम एक पौधा लगाकर इस अभियान में सहभागी बनना चाहिए। मुख्यमंत्री जी ने तपसी धाम परिसर में रूद्राक्ष का पौधा रोपित किया। इस अवसर पर 1000 से ज्यादा पौधे रोपित किए गए, जिनमें मुख्य रूप से रूद्राक्ष, कदम्ब, जामुन, बेल, अमरूद आदि के पौधे थे।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आजादी के आन्दोलन में अनेक लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी। उनके योगदान से देश को आजादी मिली। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए इस पर्व को शान्ति एवं उल्लास के वातावरण में मनाने की अपील की।
अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने पर्यटन विभाग की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज जिन कार्यों का शिलान्यास सम्पन्न हुआ, उन्हें शीघ्र पूर्ण किया जाएगा।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, सन्तगण एवं अन्य नागरिक उपस्थित थे।

Comments (0)

बस्ती में क्षेत्रीय लघु सिंचाई प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना हेतु एक करोड़ स्वीकृत

Posted on 14 March 2018 by admin

लखनऊ: 14 मार्च, 2018
राज्य सरकार ने जनपद बस्ती में क्षेत्रीय लघु सिंचाई प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में एक करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है।
इस संबंध में लघु सिंचाई एवं भूगर्भ जल विभाग द्वारा मुख्य अभियंता, लघु सिंचाई को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। आदेश में धनराशि का व्यय निर्धारित शर्तों एवं प्रतिबंधों के अधीन ही किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने बस्ती जनपद में बाढ़ पीड़ितों से मिलकर हालचाल जाना और राहत सामग्री भी वितरित की

Posted on 25 August 2017 by admin

बाढ़ के कारण फसल को हुए नुकसान की रिपोर्ट शासन को शीघ्र प्रेषित की जाय, ताकि किसानों को हुए नुकसान की शीघ्र भरपाई की जा सके

प्राकृतिक आपदाओं पर किसी का वश नहीं, लेकिन सजगता से जान-माल की सुरक्षा की जा सकती है एवं तबाही को बचाया जा सकता है: मुख्यमंत्री

press5मुण्डेरवा चीनी मिल के संचालन के लिए राज्य सरकार
एवं प्रधानमंत्री द्वारा विशेष रुचि ली गयी: मुख्यमंत्री

चीनी मिल चालू होने से इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार
मिलेगा तथा किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद बस्ती की हर्रैया तहसील के इन्द्रासन सिंह राजकीय महाविद्यालय पचवस के प्रागंण में बाढ़ पीड़ितों से मिलकर लोगों का हालचाल जाना और उन्हें राहत सामग्री भी वितरित की।
मुख्यमंत्री जी द्वारा इस अवसर पर ग्राम माझाकितावल, कल्याणपुर एवं माझा मड़ना के 25 बाढ़ पीड़ित परिवारों को शासन द्वारा निर्धारित खाद्यान्न एवं दाल, नमक, क्लोरीन की गोलियां आदि वितरित की गयीं। लाभान्वित होने वालों में श्री संतराम, श्रीमती चनौता, श्रीमती फुलवारी, श्रीमती जगरानी आदि शामिल थे।
योगी जी ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनपद बस्ती के हर्रैया क्षेत्र के लगभग 64 गांव बाढ़ से प्रभावित हंै। जिला प्रशासन द्वारा समयबद्ध ढंग से कार्रवाई की गई, जिसके कारण जान-माल की क्षति नहीं हुई।012
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं पर किसी का वश नहीं, लेकिन सजगता से जान-माल की सुरक्षा की जा सकती है एवं तबाही को बचाया जा सकता है। प्रदेश के सभी जनपदों में बाढ़ राहत के लिए पर्याप्त मात्रा में सामग्री उपलब्ध करायी गयी है। इसके समय से वितरण तथा पीड़ितों को राहत पहुंचाने में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने समन्वय से काम किया है।
बाढ़ के कारण फसलों को हुए नुकसान के सम्बन्ध में योगी जी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इसके लिए पूर्व में निर्देष दिये जा चुके हैं। बाढ़ के कारण फसल को हुए नुकसान की रिपोर्ट शासन को शीघ्र प्रेषित की जाय, ताकि किसानों को हुए नुकसान की शीघ्र भरपाई की जा सके। राज्य सरकार बाढ़ के कारण किसी को असुरक्षित महसूस नहीं होने देगी।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनपद की मुण्डेरवा चीनी मिल के संचालन के लिए राज्य सरकार एवं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा विशेष रुचि ली गयी है। इसके चालू होने से इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिलेगा तथा किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए उन्हांेने जनप्रतिनिधियों तथा क्षेत्र की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि चीनी मिल का शुभारम्भ शीघ्र ही किया जाएगा।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण तथा जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in