*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | December, 2010

विद्युत उत्पादन गृहों की स्थापना हेतु चार समझौता ज्ञापनों एम0ओ0यू0 पर हस्ताक्षर किए

Posted on 31 December 2010 by admin

2014 से 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति सुनिचित करने तथा प्रदो को विद्युत सरप्लस राज्य बनाने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को पूर्ण करने की दााि में आज र्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय एवं मुख्य सचिव अतुल कुमार गुप्ता की उपस्थिति में र्जा सचिव नवनीत सहगल ने कुल 5280 मेगावाट क्षमता के चार विद्युत उत्पादन गृहों की स्थापना हेतु चार समझौता ज्ञापनों एम0ओ0यू0 पर हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर र्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने कहा कि राज्य सरकार र्जा के क्षेत्र में प्रदो को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृतसंकल्प है। आज का एम0ओ0यू0 इसी दााि में उठाया गया एक सार्थक कदम है।

scan1मुख्य सचिव श्री गुप्ता ने एनेक्सी मीडिया सेन्टर में आयोजित कार्यम में जानकारी देते हुए बताया कि इन चारों विद्युत उत्पादन गृहों में से प्रत्येक की क्षमता 1320 मेगावाट होगी तथा कुल 26,400 करोड़ रूपये की अनुमानित लागत से स्थापित किए जायेंगे।

र्जा सचिव नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए बताया कि र्जा नीति-2009 के अन्तर्गत 25 हजार मेगावाट विद्युत उत्पादन का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें से 15 हजार मेगावाट निजी क्षेत्र के जरिये एम0ओ0यू0 रूट के माध्यम से, 05 हजार मेगावाट केस-1 के माध्यम से तथा 05 हजार मेगावाट राजकीय क्षेत्र के माध्यम से विद्युत उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है। एम0ओ0यू0 रूट के माध्यम से 15 हजार मेगावाट के उत्पादन का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है। आज से पहले 9680 मेगावाट के एम0ओ0यू0 हस्ताक्षरित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज हुए एम0ओ0यू0 में 18 महीने में फाइनेंसियल क्लोजर के लिए कहा गया है तथा 05 लाख रूपये प्रति मेगावाट के हिसाब से बैंक गारण्टी भी ली गयी है, ताकि परियोजना पर कार्य समय से प्रारम्भ हो सके।

आज हुए एम0ओ0यू0 के अनुसार सण्डीला हरदोई में 1320 मेगावाट उत्पादन क्षमता की परियोजना की स्थापना में टॉरेंट पावर लिमिटेड द्वारा 6600 करोड़ रूपये की अनुमानित लागत से की जायेगी। इसी प्रकार मे0 वेलस्पन पावर लिमिटेड 1320 मेगावाट का तापीय विद्युत उत्पादन गृह गाजीपुर में 6600 करोड़ रूपये की अनुमानित लागत से स्थापित करेगी। बिल्हौर व खुर्जा में स्थापित की जाने वाली तापीय विद्युत परियोजनाओं की क्षमता भी मा: 1320 मेगावाट होगी तथा इनकी स्थापना मा: एन0टी0पी0सी0 व टी0एच0डी0सी0 टिहरी हाईडो डेवलपमेन्ट कारपोरोन द्वारा की जायेगी। इन दोनों परियोजनाओं में से प्रत्येक की लागत 6600 करोड़ रूपये अनुमानित है।

आज हुए चार एम0ओ0य0ू में से गाजीपुर हेतु मे0 वेलस्पन पावर लिमिटेड के प्रबन्ध निदोक श्री विनीत मित्तल, सण्डीला हरदोई हेतु मे0 टारेंट पावर लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेन्ट श्री एच0 पटेल, बिल्हौर हेतु एन0टी0पी0सी0 के डायरेक्टर कामार्यल श्री आई0जे0 कपूर तथा खुर्जा हेतु टी0एच0डी0सी0 के निदोक तकनीकी श्री डी0वी0 सिंह ने समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्य सचिव के स्टाफ आफीसर अरविन्द सोनकर सेवानिवृत्त

Posted on 31 December 2010 by admin

मुख्य सचिव ने शाल उढ़ाकर उनके स्वस्थ एवं सुखमय भविश्य की कामना की

arvind-sonkarमुख्य सचिव अतुल कुमार गुप्ता ने आज स्टाफ आफीसर श्री अरविन्द सोनकर के सेवानिवृत्त होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में श्री सोनकर को शाल उढ़ाकर उनके स्वस्थ एवं सुखमय भविश्य की कामना करते हुये कहा कि श्री सोनकर अपने कार्य में निपुण व दक्ष अधिकारी है और उन्होंने मुख्य सचिव कार्यालय में अपने सभी कार्यों को पूरी निश्पक्षता व तत्परता के साथ पूरा किया।

इस अवसर पर प्रमुख स्टाफ आफीसर श्री राकेश कुमार गोयल, स्टाफ आफीसर श्री रवीन्द्र दत्त पालीवाल् ने कहा कि श्री सोनकर एक कुशाग्र बुद्धि के ऊर्जावान अधिकारी रहे हैं, उनके साथ कार्य करने में काफी उत्साह का माहौल रहा।

इस अवसर पर निजी सचिव श्री बसन्त बेन्जामिन, श्री महेश चन्द्र जोशी, श्री बी0बी0 सिंह, श्री ए0के0 बाली, श्री पी0सी0 मिश्रा, श्री अरूण श्रीवास्तव, ए0पी0एस0 श्री राम नरेश शर्मा, समीक्षा अधिकारी श्री मोती लाल, श्री सुशील कुमार श्रीवास्तव व अन्य सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा मुख्यमन्त्री को पत्र लिखकर मांग

Posted on 31 December 2010 by admin

जनपद बांदा में पिछड़ी जाति की नाबालिग बच्ची शीलू प्रकरण उ0प्र0 में बसपा के विधायकों व नेताअों की मनमानी और जुर्म का वीभत्स उदाहरण है। इस प्रकरण के सम्बन्ध में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा मुख्यमन्त्री को पत्र लिखकर मांग की गई है कि - 1. पुलिस अधीक्षक बान्दा को तत्काल निलिम्बत किया जाय। 2. शीलू की यथाशीघ्र डाक्टरी जांच, चिकित्सक दल के बोर्ड द्वारा करायी जाय। 3. शीलू के पिता द्वारा दी गई अर्जी के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाय और बसपा विधायक सहित सभी नामित लोगों पर समुचित धाराएं दर्ज कर अविलम्ब गिरफ्तार किया जाय। 4. मा0 उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाशीश द्वारा इस प्रकरण की न्यायिक जांच करायी जाय। इसके साथ ही जेल अधीक्षक द्वारा शीलू से न मिलने दिया जाना, स्वस्थ राजनैतिक परम्पराओं के विरूद्ध है, मुख्यमन्त्री जी को स्वयं ऐसे संवेदनशील मामलों में हस्तक्षेप करना चाहिए।

मुख्यमन्त्री द्वारा बांदा जिले में 24 लालबत्तियां वितरित की गई हैं। यहां प्रदेश सरकार में 5 कद्दावर मन्त्री तथा दर्जनों राज्यमन्त्री का दर्जा प्राप्त अन्य बसपा के नेता निवास करते हैं, परन्तु शीलू प्रकरण में एक भी विधायक अथवा बसपा के नेता ने किसी भी प्रकार की कार्यवाही करने की पहल नहीं की है।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी को बान्दा जिला जेल में शीलू से मिलने की इजाजत नहीं दी गई। उन्हें परिजन, मित्र अथवा शुभचिन्तक न होने के आधार पर जेल अधीक्षक द्वारा मिलने की अनुमति नहीं प्रदान की गई।

आज एक संयुक्त प्रेसवार्ता में प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी एवं बान्दा के स्थानीय विधायक श्री विवेक कुमार सिंह ने इस पूरे प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि विगत 12दिसम्बर को गोपनीय तरीके से चोरी के इल्जाम में जेल में शीलू को बन्द किया गया। लगभग 8 दिन पहले यह प्रकरण तब गर्माया, जब शीलू के पिता ने सार्वजनिक बयान दिया कि उसकी पुत्री के साथ दुराचार हुआ है, जिसके जिम्मेदार वहां के बसपा विधायक पुरूषोत्तम नरेश द्विवेदी तथा अन्य हैं। उन्होने अपनी पुत्री पर लगाये गये चोरी के इल्जाम को सिरे से खारिज करते हुए बेटी के लिए न्याय की गुहार की। तदुपरान्त बान्दा के कांग्रेस विधायक श्री विवेक कुमार सिंह को काफी मशक्कत के बाद जेल में पीड़िता से मिलने का मौका मिला और तब उसने दिल दहला देने वाली आपबीती सुनाई। उसके अनुसार उसका लगातार बलात्कार हुआ है, उसने अपने खून से लथपथ कपड़े भी दिखाये और बसपा विधायक द्वारा किये गये अत्याचार का पूरा बयान दिया। लगातार मांग करने के बावजूद भी उसकी डाक्टरी जांच नहीं की गई। अनेक समाजसेवी संगठनों एवं राजनैतिक दलों द्वारा दिये गये प्रत्यावेदनों व धरना-प्रदर्शन को स्थानीय प्रशासन पूरी तरह नज़रन्दाज कर रहा है। पीड़िता शीलू को जेल में पूरी तरह नज़रबन्द रखा जा रहा है तथा किसी से उससे मिलने नहीं दिया जा रहा है।

सबसे आपत्तिजनक और गैरकानूनी कार्य कल हुआ जब बान्दा के पुलिस अधीक्षक दिन में 1.30बजे जेल पहुंचे और 6घंटे तक उन्होने शीलू से पूछताछ की। जेल, मजिस्ट्रेट के मातहत होता है और जांच अधिकारी के अलावा एवं मजिस्ट्रेट की अनुमति के बिना कोई भी पूछताछ नहीं कर सकता है। कंाग्रेस विधायक श्री विवेक कुमार सिंह के जेल पहुंचते ही पुलिस अधीक्षक वहां से भाग निकले। पूरे प्रकरण से साफ है कि शीलू प्रकरण को प्रदेश सरकार दबाने का प्रयास कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री द्वारा नववर्ष पर प्रदेशवासियों को हादिZक बधाई एवं शुभकामनाएं

Posted on 31 December 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने प्रदेशवासियों को नववर्ष पर हादिZक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

नववर्ष की पूर्व सन्ध्या पर जारी एक बधाई सन्देश में माननीया सुश्री मायावती जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार कानून द्वारा कानून का राज स्थापित करने तथा विकास की धारा में सभी वर्गों के लोगों को जोड़ने के लिए कटिबद्ध है।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सीमित संसाधनों के बावजूद अपने बूते पर विभिन्न विकास कार्यक्रमों का संचालन कर रही है। जिससे सरकार के प्रति आम जनता का विश्वास बढ़ा है और राज्य सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है। उन्होंने नये वर्ष में उत्तर प्रदेश को खुशहाल राज्य बनाने के लिए सभी वर्गों के सहयोग की कामना करते हुए आशा व्यक्त की कि शान्ति के इस माहौल में उत्तर प्रदेश उत्तरोत्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर होता रहेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री के निर्देश पर राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष, मुख्य सचिव, अपर मन्त्रिमण्डलीय सचिव ने आगरा में विभिन्न परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया

Posted on 31 December 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने आगरा के समग्र विकास के लिए विभिन्न विकास योजनाओं के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्याें को निर्धारित समय के अन्दर गुणवत्तापूर्वक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जनहित के लिए घोषित परियोजनाओं में विलम्ब होने पर सम्बन्धित अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने मान्यवर कांशीराम जी शहरी विकास योजना के तहत आवंटित भवनों में मार्च, 2011 तक पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा इस आवासीय परिक्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय, चिकित्सा सुविधा तथा राशन की दुकान एवं अन्य सुविधाओं की व्यवस्था किए जाने के लिए मण्डलायुक्त, आगरा को निर्देशित किया।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने जूता मण्डी के आवंटियों को आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा दी जा रही दुकानों के आवंटन की दर को अत्यधिक बताते हुए इसमें अपेक्षित कमी किए जाने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि माननीया मुख्यमन्त्री जी द्वारा घोषित एवं शिलान्यास की गईं 31 विभिन्न परियोजनाओं में 16 परियोजनाओं को पूरा किया जा चुका है। माननीया मुख्यमन्त्री जी ने अवशेष 15 परियोजनाओं के कार्याें में गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए निर्धारित समय के अन्दर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं को इस तरह क्रियािन्वत किया जाए, जिससे आम जनता के आवागमन में कठिनाई न हो।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने यह निर्देश तब दिये जब राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष श्री सतीश चन्द्र मिश्र, मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता, अपर मन्त्रिमण्डलीय सचिव श्री रवीन्द्र सिंह तथा प्रमुख सचिव मुख्यमन्त्री श्री राज प्रताप सिंह ने माननीया मुख्यमन्त्री जी के निर्देशानुसार कल 30 दिसम्बर, 2010 को आगरा जाकर, वहां संचालित विभिन्न विकास परियोजनाओं का मौके पर निरीक्षण व समीक्षा बैठक करने के उपरान्त उनके निश्कशोZं से उन्हें अवगत कराया। ज्ञातव्य है कि माननीया मुख्यमन्त्री जी द्वारा विगत 27 नवम्बर, 2010 को श्री मिश्र को विभिन्न परियोजनाओं की गुणवत्ता एवं प्रगति की समीक्षा एवं स्थलीय निरीक्षण करने के लिए अधिकृत किया गया था।

श्री मिश्र, मुख्य सचिव एवं अपर मन्त्रिमण्डलीय सचिव ने अम्बेडकर पार्क का सौन्दयीZकरण, स्ट्रैची ब्रिज के निकट अम्बेडकर पुल का निर्माण, जूता मण्डी का निर्माण, सुभाष पार्क में पुनर्गठन पेयजल योजना, कलेक्ट्रेट मार्ग एवं रावली मन्दिर के मध्य रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण, शिल्प ग्राम, ताज नगरी फेज-2 में 608 भवनों का निर्माण, पर्यटन थाना भवन का निर्माण तथा यमुना नदी पर स्ट्रैची पुल के निकट सेतु के निर्माण सम्बन्धी कार्याें का स्थलीय निरीक्षण किया।

इसके पूर्व आगरा नगर में स्थित डॉ0 अम्बेडकर पार्क का सौन्दयीZकरण का कार्य, जूता बनाने वाले छोटे-छोटे कारीगरों हेतु जूता मण्डी का निर्माण कार्य, आगरा नगर में रेलवे लाइन के किनारे बसी मलिन बस्तियों में सीवर लाइन का कार्य, आगरा-जलेसर मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य तथा आगरा व इटावा मार्ग पर अरनौटा गांव के निकट उटंगन नदी पर सेतु सम्बन्धी कार्याें के गुणवत्ता की तकनीकी जांच एवं सत्यापन का कार्य विभिन्न तकनीकी अधिकारियों के माध्यम से करायी गई थी।

श्री मिश्र एवं वरिष्ठ अधिकारी द्वारा स्थलीय निरीक्षण के दौरान जूता मण्डी के आवंटियों द्वारा दुकानों की लागत अत्यधिक होने की शिकायत की गई तथा यह भी अवगत कराया गया कि आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा किस्तों पर जो ब्याज लिया जा रहा है, वह अत्यधिक है, जिसके फलस्वरूप दुकानों की लागत 7-8 लाख रूपये हो गई है। इसके अलावा मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी विकास योजना के अन्तर्गत आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित कराये गये भवनों में आवंटियों द्वारा शीशा न लगाये जाने की शिकायत की गई तथा विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था न होने की बात कही गई। आवंटियों ने यह भी बताया कि विद्युत कनेक्शन के लिए लगाये गये मीटर भी त्रुटिपूर्ण हैं।

समीक्षा बैठक के दौरान यह भी अवगत कराया गया कि माननीया मुख्यमन्त्री जी द्वारा घोषित एवं शिलान्यस किए गए 31 कार्याें में से 16 कार्य पूरे हो गये हैं, जिसमें ऊर्जा विभाग के तीन, लोक निर्माण विभाग, पर्यटन, संस्थागत वित्त कर एवं निबन्धन, उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद, नगरीय विकास अभिकरण, उच्च शिक्षा तथा उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के एक-एक, जल निगम, आगरा विकास प्राधिकरण, सेतु निगम के दो-दो कार्य शामिल हैं। जिन परियोजनाओं में कार्य प्रगति पर है, उसमें गंगा पेयजल योजना अत्यन्त महत्वपूर्ण है। बैठक में प्रबन्ध निदेशक, जल निगम द्वारा अवगत कराया गया कि इस परियोजना पर कार्य प्रारम्भ हो चुका है एवं पाइप लाइन बिछाने का कार्य अप्रैल, 2011 तक पूरा कर लिया जायेगा।

समीक्षा के दौरान यह भी पाया गया कि भीम नगरी आगरा में सीवर लाइन डालने का कार्य पूरा हो चुका है तथा सीवर ट्रीटमेन्ट प्लांट भी चालू हो गया है। बाहरी विकास कायोंZ को शीघ्र पूरा कर लिया जायेगा। अत्याधुनिक खत्ताघर के निर्माण के लिए 75 एकड़ में से 57 एकड़ भूमि का कब्जा प्राप्त हो चुका है तथा शेष के अधिग्रहण की कार्यवाही की जा रही है। आगरा पेयजल योजना की प्रगति सन्तोषजनक है एवं भारत सरकार से चौथी किस्त प्राप्त होते ही अवशेष कार्य पूरा हो जाने की संभावना है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिट्टी के तेल का अवैध टैंकर पकडा Ûया अभियोÛ पंजीकृत

Posted on 31 December 2010 by admin

अपर जिलाधिकारी आपूर्ति श्री ,स0के0सिंह ने बताया है कि Ûत दिवस आपूर्ति विभाÛ व ÛोसाईÛंज पुलिस Àारा ÛोसाईÛंज कस्बा तिराहा पर मोहनलालÛंज की ओर आते हु, टैंकर संख्या- यू0पी078/,न0-495 को रोककर चेक किया Ûया, पूंछतांछ करने पर टैकर चालक श्री राजेन्द्र पु¾ मैकूलाल निवासीी वीरसिंहपुर थाना र्षोर्षोााटमपुरर जनपद कानपुर नÛर कोई काÛजात प्रस्तुत नही कर सका और नही सन्तोषजनक उत्तर दे सका उक्त टैंकर के तीन चैम्बर खाली पाये Ûये ,वं ,क चैम्बर जिसकी ¿ामता 3000 लीटर थी में द्रवित पदार्थ भरा पाया Ûया जो Ûन्ध से मिट्टी का तेल प्रतीत हुआ वाहन चालक Àारा बताया Ûया कि टैंकर के मालिक श्रभ् राजेश Ûुप्ता नौबस्ता कानपुर है।

अपर जिलाधिकारी श्री सिंह ने बताया कि मिट्टी का तेल का अवैध संचर.ा किया जाना आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के अन्तÛZत द.डनीय है उक्त टैंकर को कब्जे मे लेकर डाइवर सहित थाना ÛोसाईÛंज की सुपुर्दÛी में भेज दिया Ûया और टैंकर चालक राजेन्प्द्र व टैंकर स्वामी राजेश Ûुप्ता के विरू) थाना ÛोसाईÛंज में धारा 3/7 के तहत अभियोÛ पंजीकृत करा दिया Ûया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केईसी इन्टरनेशनल को 1,018 करोड का आर्डर मिला

Posted on 31 December 2010 by admin

केईसी इन्टरनेशनल लि. (केईसी), इन्फ्रास्ट्रक्चर ईपीसी जगत में एक अग्रणी नाम है तथा पावर ट्रान्समीशन ईपीसी कारोबार में विश्व का लीडर है, जिसे 1,018 करोड के आर्डर मिले हैं।

ट्रान्समिशन सेगमेंट मे कंपनी को 765 केवी ट्रान्समीशन लाइनों के निर्माण के 3 आर्डर मिले हैं ये आर्डर राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम ( आर0आर0वी0पी0एन0,भारत) पावर िग्रड कारपोरेशन ऑफ इण्डिया लि. तथा एस्कोन ( दक्षिण अफ्रीका ) से मिले हैं।

आर0आर0वी0पी0एन0, आर्डर अन्ता ( बारां ) फागी ( जयपुर ) के बीच टर्नकी आधार पर 765 केवी ट्रान्समीशन लाइनों के निर्माण हेतु मिले हैं। भारत मे किसी राज्य द्वारा यह पहली 765 केवी ट्रान्समीशन लाइन निर्मित करवाई जा रही है। आर्डर की कुल कीमत 313 करोड है।

पीजीसीआईएल आर्डर अंगुल-झारसुगुडा पूलिंग स्टेशन ( झारसुगुडा का आखिरी छोर) के बीच 765 केवी एकल सिक्Zट ट्रान्समीशन लाइन की आपूर्ति तथा निर्माण के लिए है जो उडीसा मे चरण-1 जनरेशन परियोजनाओं की ट्रान्समिशन प्रणाली को सुदृढ करने से संबधित है। आर्डर की कुल कीमत 130 करोड है।

एस्कोन आर्डर दक्षिण अफ्रीका मे टर्नकी आधार पर गान्ना-कप्पा के बीच 765 केवी ट्रान्समीशन लाइनों के निर्माण हेतु मिला है। आर्डर की कुल कीमत 97 करोड है।

उपर्युक्त के अलावा केईसी के पूर्ण स्वामित्व वाली अनुशंगी एस0ए0ई0 टावर्स ने अमेरिका मे 246 करोड की सप्लाई के आर्डर प्राप्त किए हैं। इसमे 208 करोड के  आर्डर यूएसए, कनाडा, मेिक्सको, ब्राजील,अर्जेन्टीना से और 38 करोड के ट्रान्समिशन लाइन हार्डवेयरों से संबन्धित आर्डर ब्राजील से हैं।
रेलवे सेगमेन्ट में, ऑर्डर कंपनी ने भारतीय रेल, से सिविल कार्यों हेतु 97 करोड के अलग अलग आर्डर मिले हैं।

केबल सेगमेन्ट में, अलग अलग ग्राहकों से 135 करोड के आपूर्ति आदेश टेलीकॉन केबल, लो टेंशन, हाई टेंशन, तथा एक्स्ट्रा हाई वोल्टेज पावर केबलों के लिए मिले हैं।

इन नए आर्डरों तथा पिछले महीने तक निश्पादित कार्य के चलते कंपनी की आर्डर बुक अब तक के सबसे ऊंचे आंकडे यानी 7,400 करोड पर पहुंच गई है।
रमेश चाण्डक, एमडी तथा सीईओ, केईसी इन्टरनेशनल लिमिटेड, ने बताया कि, ´´हमारे अधिकतर बिजनेस सेगमेंन्टों को मिलते निरेतर आर्डरों से हमे प्रसन्नता हो रही है। हमारी आर्डर बुक के लिए यह तिमाही बहुत ही अच्छी रही है उपर्युक्त आर्डरों के साथ, तिमाही के लिए हमारा कुल आर्डर लगभग 2400 करोड हो गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सूचना अधिकारी सतीश पाण्डेय सहित 4 सूचना कर्मी सेवानिवृत्त

Posted on 31 December 2010 by admin

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के सूचना अधिकारी  सतीश चन्द्र पाण्डेय को आज सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक, अपर निदेशक, संयुक्त निदेशकों, उपनिदेशकों, सहायक निदेशकों तथा सूचना ब्यूरो के सूचना अधिकारियों और विभागीय कर्मियों द्वारा भाव-भीनी विदाई दी गई।  सतीश पाण्डेय आज अपरान्ह सेवानिवृत्त हो गये।

विदाई समारोह के अवसर पर अपनी भावाभिव्यक्ति करते हुये सूचना निदेशक  अजय कुमार उपाध्याय ने कहा कि  सतीश पाण्डेय चलचित्र निगम से आये थे और सूचना विभाग में आकर उन्होंने जनसम्पर्क तथा सूचना प्रसारण में अपनी विशिष्ट छाप छोड़ी है और उन्हें आज सेवानिवृत्ति देते हुये ऐसा महसूस हो रहा है कि विभाग में एक कमी पैदा हो रही है।

अपर निदेशक  रामदीन ने कहा कि सेवा में आना-जाना इस जीवन का अंग है परन्तु उल्लेखनीय बात यह है कि जाने वाला अपनी छाप छोड़कर जा रहा है। हम उन्हें काफी दिनों तक याद करते रहेगें।

इस अवसर पर कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष  कैलाश नारायण, उपनिदेशक श्री प्रदीप गुप्ता तथा सूचना अधिकारी श्री दिनेश गर्ग ने श्री सतीश पाण्डेय, आज ही सेवानिवृत्त हो रहे अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी  आर0सी0 गुप्ता तथा श्रीमती शहनाज़ इरफानी एवं अनुसेवक  जुराखन को भावभीनी विदाई देते हुये उनके दीघZ जीवन की शुभ कामनाएं की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा सरकार के मंत्री लोकायुक्त की जांच से भाग रहे हैं

Posted on 31 December 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि माया राज के मंत्री लूटेरे और विधायक अत्याचारी हो गये हैं। पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने आज कहा कि भ्रष्टाचारी बसपा सरकार के मंत्री लोकायुक्त की जांच से भाग रहे हैं तो रंगदारी व बलात्कार में फंसे विधायकों को बचाने के लिये प्रदेश सरकार पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रही है।

प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार के धर्मादा मंत्री पर अधर्म पूर्वक श्मशान से पैसा खाने का गुनाह सिद्ध हुआ है। जबकि इसी सरकार में उच्च शिक्षा व माध्यमिक जैसे महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री राकेशधर त्रिपाठी व रंगनाथ मिश्रा की लोकायुक की जांच शुरू होते ही प्रदेश के अन्य कई मंत्री भी घबरा गये हैं। उन्होंने कहा कि बसपा सूप्रीमों के आय से अधिक सम्पत्ति रखने की जांच सी0बी0आइ0 कर रही है। भाजपा प्रवक्ता ने मांग की कि सरकार के मंत्रियों को वर्तमान अपनी सम्पत्ति को सार्वजनिक करते हुये जनता में यह स्पष्ट करना चाहिए कि विधानसभा चुनाव के समय दाखिल हलफनामे में दिये गये सम्पत्ति के ब्यौरे और मौजूदा सम्पत्ति में कितना फर्क है।

श्री तिवारी ने कहा कि आधा दर्जन से अधिक ऐसे मामले में जिनमें बसपा के मंत्री विधायक, बलात्कार व हत्या में आरोपित हुये और मुख्यमंत्री ने उन्हें सजा दिलाये जाने के बजाय संरक्षण दिया है। भाजपा इस सब मुद्दों को लेकर जनता के बीच जायेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के कई मंत्री मुख्यमंत्री के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं। प्रदेश में जनता से लेकर नौकरशाह का वर्गीकरण करके वसूली अभियान प्रारम्भ है। बसपा सरकार जनता का खून और पैसा दोनों चूस रही है। भाजपा इनकी आय के साथ-साथ गुनाहों का भी हिसाब लेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ओरा पेश •रता है अंगूठियों •ा अपना क्वक्वलव लिं• •लेक्शनंं डायमण्ड और प्लैटिनम •ा भव्य मिलन

Posted on 31 December 2010 by admin

pmr10048-prg100491ओरा- द डायमण्ड डेस्टिनेशन ने अंगूठियों व वैवाहि• बैण्ड •ा अपना क्वक्वलव लिं• •लेक्शनंं प्रस्तुत ç•या। इन खूबसूरत वैवाहि• बैण्ड व अंगूठियों •ो उन •çड़यों से डिज़ाइन ç•या गया है जो ç•सी रिश्ते में गहरे लगाव, जुड़ाव और प्यार •ो जाहिर •रती हैं। इन अंगूठियों •े •ड़ों पर लगे हीरे उस रोशनी •े प्रती• हैं जो आप•े रोमांस •ोे चारों ओर फैलाती  है और दुलüभ धातु प्लैटिनम रिश्ते •ी पवित्रता •ो उभारती है।

ओरा •ा लव लिं• •लेक्शन - वर और वधु •ी अंगूठियों •ा पूर•  सेट •ो सबसे उदा ç•स्म •े डायमण्ड व प्लैटिनम से बनाया गया है। शुद्ध प्लैटिनम पर खूबसूरत •ारीगरी वाले इन वैवाहि• बैण्ड व अंगूठियों •ो बारी•ी से डिज़ाइन ç•या गया है और बेहतरीन डायमण्ड लगाए गए हैं। इस•े डिज़ाइन विवाह •ी भव्यता •ो ज़ाहिर •रते हैं, और उभार •र जड़ा हुआ हीरा उस प्यार •े बारे में बताता है जो ç•सी भी दूसरी चीज से ऊपर है। ये लाजवाब अंगूठियां प्रमाणित बेçल्ज़यम हीरों सेे सुसçज्जत हैं ओर इन्हें ओरा •े न्यूया•ü, एंटवप्र, हांग•ांग, टोक्यो और मुम्बई में ग्लोबल डिज़ाइन •ेन्द्रों पर तैयार ç•या गया है। हर अंगूठी •े साथ सुनाने लाय• दास्तान, याद •रने लाय• यादगार पल जुड़े हैं और यह ए• अटूट बंधन बनने •ा प्रती• पेश •रती है।

अगर आप जल्दी ही विवाह -बंधन में बंधने वाले हैं या अपने प्रियजन से आप•ी सगाई होने वाली है तो बेहतरीन वैवाहि• बैण्ड व अंगूठियों लेने •े लिए ओरा •े पास आएं। ओरा •े लव लिं• •लेक्शन में अंगूठियों •ी •ीमत महिलाओं •े लिए 2भ्,000 रु. और पुरुषों •े लिए 3भ्,000 रु. से आरम्भ होती है और ये देशभर में सभी 31 ओरा बुटि• में उपलब्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2010
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in