Archive | December 20th, 2010

जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट में ई-सेन्टर का शुभारम्भ

Posted on 20 December 2010 by admin

dm-agra-amrit-abhijat-inaugurated-e-center-at-nic1कर्मचारियों के प्रिशक्षण के साथ नागरिकों को विभिन्न प्रमाण पत्र व फाम्र्स की सुविधा

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने कलेक्ट्रेट स्थित एन. आई. सी. के नव निर्मित भवन में ई-सेन्टर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि इस सुविधा से कलेक्ट्रेट तथा अन्य सरकारी कर्मचारियों को नियमित प्रिशक्षण की सुविधा दी जायेगी। उन्होंने बताया कि इस केन्द्र पर हाई स्पीट इन्टरनेट (32 एम.बी.पी.एस.) की सुविधा दी गई है। उन्होंने बताया कि अन्य तहसीलों से जारी जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र आदि तुरन्त ट्रांसफर द्वारा तत्काल डिलीवरी की सुविधा होगी साथ ही इन प्रमाण पत्रों का सत्यापन भी तत्परता से हो सकेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि वृद्वावस्था, विकलांग पेंशन आदि विभिन्न योजनाओं के प्रपत्र/ फार्म भी वेव साइट पर उपलब्ध रहेगें। उन्होंने बताया कि तहसील दिवस की जन िशकायतों के विवरण और निस्तारण भी वेवसाइट पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है ताकि नागरिक इन्टरनेट के माध्यम से भी अपनी िशकायतों  की स्थिति की जानकारी कर सकेगें।

जिलाधिकारी ने बताया कि अधिकारियों और कर्मचारियों को कम्यूटर/इन्टरनेट के प्रिशक्षण के साथ उनके उपयोग करने के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है। कलेक्ट्रेट के सभी पटल प्रभारियों को कम्प्यूटर उपलब्ध कराये गये है। सभी  अपर जिलाधिकारियों आदि को इण्टरनेट की सुविधा सुलभ करा दी गई । सभी पटलों पर इण्टर काम टेलीफोन लगवाये गये है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि सभी अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा ई-गवनेZन्स के प्रयासों को सक्रियता के साथ लागू करने में सक्रियता से सहयोग दिया जा रहा है ।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(वि/रा) राम आसरे, अपर जिलाधिकारी(नगर) अरूण प्रकाश, एन.आई. सी. के डी.आई.ओ. वी.पी. गौतम आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिला चिकित्सालय का आकिस्मक निरीक्षण: व्यवस्थाएं सुदृढ बनाने के निर्देश

Posted on 20 December 2010 by admin

अपर जिलाधिकारी (नगर) अरूण प्रकाश ने जिला चिकित्सालय का आकिस्मक निरीक्षण किया और सदीZ के मौसम को देखते हुए व्यवस्थाओं को सुदृढ बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने पेयजल एवं सफाई व्यवस्था पर अंसतोश प्रकट करते हुए अबिलम्व सुधार के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान परिसर की सोडियम लाइट/ हाई मास्ट बन्द पायी गईZ। अंधेरा होने से मरीजों व तामीदारो को असुविधा हो रही है । अत: तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिये। अस्पताल में स्थापित दोनो हैण्डपम्प खराब है और आर.ओ. प्लांट भी खराब है। उन्होंने तत्काल इन्हे ठीककराने और वैकल्पिक रूप से पानी के टैंकर से जल आपूर्ति के निर्देश दिये।

निरीक्षण में वाडोZ में सफाई व्यवस्था समुचित नही पाई गई । उन्होंने स्थिति को काफी असन्तोशजन बताते हुए सफाई की सुदृढ व्यवस्था सुनििश्चत करने के निर्देश दिये। जगह-जगह पालीथीनकी थैलियां पडी देखी गई। उन्होंने कहा कि मरीजों एवं उनके तावीदारों से अपील करें कि प्रतिबन्धित पॉलीथीन का उपयोग न करें।

डयूटी पर तैनात चिकित्सक द्वारा बताया गया कि रात्रि में पुलिस की गश्त जिला चिकित्सालय में नही आती है। स्थानीय पुलिस द्वारा प्रतिदिन रात्रि में जिला चिकित्सालय में गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिये। जीवन रक्षक औशधियां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध बताई गई। अपर जिलाधिकारी श्री प्रकाश ने एन्टी वेनन तथा एण्टी रेबीज की उपलब्धता सदैव बनाये रखने हेतु निर्देश दिये। इमरजेन्सी, ओ.पी.डी. के समक्ष अलाव की व्यवस्था नगर निगम द्वारा सुनििश्चत करने के निर्देश दिये गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ाादी को लोकप्रिय बनाने के क्रम मेें खादी प्रदशZनी का भव्य शुभारम्भ राजधानी लखनऊ में सम्पन्न हुआ

Posted on 20 December 2010 by admin

कार्यक्रम के संयोजक  खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के निदेशक आर.एस. पाण्डेय ने बताया कि  मेले में पहले 100 स्टॉलों का प्रावधान था पर अब करीब 120 स्टॉल लग चुके है। केवी आईसी रोजगार की नई पहल के तहत राश्ट्रीय नोडल अभिकरण के रूप में कार्य कर रही है। केवीआईसी द्वारा खादी को लोकप्रिय बनाने तथा उसकी गुुणवत्ता को और अच्छा बनाने के लिये एसीयन डवलप बैंक के साथ एमओयू साईन किया है। जिसके अन्तर्गत पूरे देश में 300 खादी संस्थाओं को रिवाईज किया जायेगा। उत्तर प्रदेश मेें 43 संस्थाओं को एडीबी के माध्यम से 1.50 लाख रूपये अपग्रेट हेतु दिये जा रहे है। खादी उत्पाद में आधुनिकता के साथ कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिये रायबरेली जनपद में सोलर उर्जा से संचालित होने वाली 25 चखेZ प्रयोग के तौर पर दिये गये है। इन चखोZ के माध्यम से उत्पादन दुगुना हो रहा है। लेकिन खादी उत्पाद के तौर पर नही माना जा सकता है। इस दिशा में परिवर्तन के सन्दर्भ में विचार किया जा रहा है। केवीआईसी एिन्जयों की तरह काम करता है इससे जुड़े संस्थाओं को सपोर्ट करने क लिए बिक्री पर पहले 20 प्रतिशत का रिवेट दिया जाता था। लेकिन अब परिवर्तन किया गया है। अब निर्माण के दौरान ही 20 प्रतिशत का सपोर्ट दिया जायेगा। लेकिन इस धनरािश में कामगारों को सीधा फायदा मिलना अनिवार्य किया गया है। सोसाईटी के लाभान्स के रूप में 5 प्रतिशत कामगारों को चेक अथवा पोस्टआफिस के माध्यम से संस्थाओं को देना होगा तथा प्रत्येक कामगार को जन श्री बीमा योजना से कर्वड होना चाहिये। इस योजना के तहत दो बच्चों को 100 रूपये मासिक की छात्रवृति तथा अभिभावक की सामन्य मृत्यु पर 30,000 रूपये मिलते है। प्रदेश में लगभग सवालाख कामगार खादी से जुड़े हुए है। बीती वशZ में 21,65000 रूपये की छात्रवृति वितरित की गई है। श्री पाण्डेय ने बताया कि पहले दिन ही प्रदशZनी में भारी भीड़ का आगमन बताता है कि खादी उत्पाद निरन्तर सुधार की ओर बड़ रहे है। इस प्रदशZनी में खादी के सभी वस्त्रों पर 30 फीसदी की छूट का लाभ भी खरीदारों को मिलेगा। प्रदशZनी में प्रसिद्ध रेशम उत्पाद भी खरीदारों के लिए आकशZण का केन्द्र होंगे। यहां बंगाल के मुशीZदाबाद सिल्क, मध्य प्रदेश के चन्देरी रेशम, उड़ीसा के टसर सिल्क और असम के कोशा रेशम के कई स्टॉल खास है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आज अशोक सिंघल का स्वागत करेंगे बजरंगी

Posted on 20 December 2010 by admin

विश्व हिन्दू परिशद ने खुशीZद क्लब में 200 बजरंग दल कार्यकर्ताओं का सुरक्षा दस्ता बनाकर आज अशोक सिंघल से मिलने पयागीपुर से एक हजार मोटर साईकिल का जुलूस लेकर खुशीZद क्लब में पहुंचेंगे। जो आतंकवादी खतरों से सिंघल जी की सुरक्षा व्यवस्था करेगा। मीडिया प्रभारी ने कहा कि भारत एक हिन्दू राश्ट्र है इसका इस्लामीकरण नहीं होने दिया जायेगा। दिग्विजय सिंह कांग्रेस पार्टी के मौलाना हो गये हैं जो मुसलमानों को खुश करने के लिए तकरीर कर रहे हैं। वे भूल गये हैं कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी इस्लामी आतंकवादियों के मुख्य निशाने पर हैं अर्थात् जब देश ही नहीं बचेगा तो राजनीति कहां करेंगे। देश के जिस हिस्से से हिन्दू घटा है वह हिस्सा देश से कटा है। दिग्विजय सिंह को याद रखना चाहिए कि राजनीति से बड़ा धर्म, धर्म से बड़ा देश है। देश को तोड़ने वाले बयानों से बाज आना चाहिए। रामजन्म भूमि के मुद्दे की बात लेते हुए निर्माण के बारे में कहा कि अब अगला लक्ष्य काशी-विश्वनाथ की आजादी है। मुस्लिम नेताओं को याद रखना चाहिए कि देश में 85 फीसदी आबादी हिन्दू की है। हिन्दू आतंकवादी हो गया है तो किसी भी सरकार के वश में नहीं है कि उस पर नियन्त्रण कर सके। हिन्दूओं को मजबूर न करे यह सरकार अब उत्पीड़न बन्द कर दे। प्रज्ञा सिंह ठाकुर और कर्नल पुरोहित को जेल से रिहा किये जाने की मांग करते हुए कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो विश्व हिन्दू परिशद आन्दोलन करेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री ने हजरतगंज एवं आसपास के क्षेत्रों में कराये जा रहे विकास कार्याें की गहन समीक्षा की

Posted on 20 December 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने लखनऊ के हजरतगंज, लालबाग एवं आसपास के क्षेत्रों में अवस्थापना एवं विकास से जुड़े समस्त कार्यों को जनवरी, 2011 के प्रथम सप्ताह तक युद्धस्तर पर पूरा करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि इन समस्त कार्याें को पूरा किए जाने के पश्चात उन्हें इस आशय की स्पश्ट रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए, ताकि हजरतगंज के 200 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रदेश शासन द्वारा कराये जा रहे कार्यों के लोकार्पण की कार्रवाई की जा सके। उन्होंने अधिकारियों को सचेत किया कि जब तक कार्य पूर्ण न हो जाये, तब तक आधे-अधूरे कार्यों का लोकार्पण कदापि नहीं कराया जाना चाहिए।

माननीया मुख्यमन्त्री जी कल सांयकाल यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक बैठक में हजरतगंज एवं आसपास के क्षेत्रों के सौन्दयीZकरण एवं विकास के सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों की गहन समीक्षा कर रहीं थीं। लगभग दो घंटे से अधिक समय तक चली इस उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में माननीया मुख्यमन्त्री जी ने प्रत्येक कार्य की गहन समीक्षा की तथा सम्बन्धित अधिकारियों से इन कार्याें की अद्यतन प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

समीक्षा बैठक में माननीया मुख्यमन्त्री जी को अधिकारियों द्वारा यह अवगत कराया गया कि हजरतगंज के मुख्य बाजार के विकास सम्बन्धी कुछ कायोंZ को छोड़कर शेष कार्य आगामी 26 दिसम्बर से पहले ही पूर्ण हो जाने की आशा है। लेकिन हजरतगंज क्षेत्र की दुकानों सहित अन्य भवनों की रंगाई-पुताई का कार्य तथा लालबाग क्षेत्र के सौन्दयीZकरण का कार्य 26 दिसम्बर तक पूर्ण नहीं हो पायेंगे।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने इस क्षेत्र में चल रहे समस्त कार्यों की अद्यतन जानकारी प्राप्त करने के बाद आदेिशत किया कि सभी सम्बन्धित विभाग एवं अन्य कार्यदायी संस्थायें तत्परता से समस्त कार्याें को पूरा करने के बाद उन्हें (माननीया मुख्यमन्त्री जी को) स्पष्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि इसके पश्चात ही इन कार्यों के लोकार्पण की कार्यवाई की जाय। माननीया मुख्यमन्त्री जी की समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने अनुरोध किया कि अवशेश कार्याें को पूर्ण करने के लिए उन्हें कुछ और समय दिया जाए, जिस पर विचार करते हुए उन्होंने आगामी जनवरी के प्रथम सप्ताह तक हर हाल में समस्त कार्याें को पूरा करने के निर्देश दिए। माननीया मुख्यमन्त्री जी के निर्देशों के क्रम में सभी अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया कि अवशेष कार्यों को पूरा कराने के लिये पूरी क्षमता से तत्काल जुटकर जनवरी, 2011 के प्रथम सप्ताह तक इन कार्याें को प्रत्येक दशा में पूरा कर लेंगे।

बैठक के दौरान अधिकारियों द्वारा माननीया मुख्यमन्त्री जी से हजरतगंज के 200 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर नव विकसित हजरतगंज व लालबाग के लोकार्पण हेतु सुविधानुसार जनवरी के प्रथम सप्ताह के पश्चात कोई तिथि निर्धारित करने का अनुरोध भी किया गया।

समीक्षा बैठक में मन्त्रिमण्डलीय सचिव, अतिरिक्त मन्त्रिमण्डलीय सचिव, मण्डलायुक्त लखनऊ एवं अध्यक्ष विकास प्राधिकरण तथा आई0जी0 लखनऊ सहित सभी सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने मथुरा-वृन्दावन के समेकित विकास के लिए कराये जा रहे विकास कार्याें को निर्धारित समय में पूरा करने के सख्त निर्देश दिए

Posted on 20 December 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने मथुरा-वृन्दावन के समेकित विकास के लिए चलाये जा रहे विकास कार्याें को निर्धारित समय में पूरा करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग एवं उत्तर प्रदेश सेतु निगम को वृन्दावन परिक्रमा मार्ग तथा रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य प्रत्येक दशा में फरवरी, 2011 तक पूर्ण करने के भी निर्देश दिए हैं।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने वृन्दावन में 100 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माण में विलम्ब को गम्भीरता से लेते हुए कार्यदायी संस्था सी0 एण्ड डी0एस0 तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सख्त हिदायत दी कि अस्पताल का निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ फरवरी, 2011 तक पूरा किया जाये। उन्होंने चिकित्सा विभाग को इस अस्पताल हेतु वांछित चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों के पद सृजन की कार्यवाही तत्काल शुरू करने तथा अस्पताल की साज-सज्जा एवं अन्य आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था आगामी फरवरी तक सुनििश्चत करने के भी निर्देश दिए हैं।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने यह निर्देश उस समय दिए जब उ0प्र0 राज्य सलाहकार परिशद के अध्यक्ष श्री सतीश चन्द्र मिश्र ने कल 19 दिसम्बर 2010 माननीया मुख्यमन्त्री जी के निर्देश पर अधिकारियों के साथ मथुरा-वृन्दावन के समेकित विकास के लिए चलाये जा रहे विकास कार्याें का मौके पर निरीक्षण एवं समीक्षा कर, उसके निश्काशोZं से आज माननीया मुख्यमन्त्री जी को अवगत कराया।

ज्ञातव्य है कि माननीया मुख्यमन्त्री जी द्वारा मथुरा-वृन्दावन के समेकित विकास के लिए 26 परियोजनाएं स्वीकृत की गई थीं। इनमें लोक निर्माण विभाग की 12, पर्यटन विभाग की 01, मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण की 04, जल निगम की 02, विद्युत विभाग की 03, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की 01, जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की 02 तथा उ0प्र0 सेतु निगम की 01 परियोजना शामिल है। इन समस्त परियोजनाओं की अनुमानित लागत लगभग 305 करोड़ रुपये है। इन स्वीकृत परियोजनाओं में 16 परियोजनाएं पूर्ण हो गई हैं।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने चैतन्य विहार स्थित महिला कल्याण आश्रय सदन में पर्याप्त साफ-सफाई एवं यहॉ रहने वाली निराश्रित महिलाओं के लिए शासन से दी जाने वाली सभी सुविधायें ईमानदारी से उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। उन्होंने कमजोर वर्गों के आवंटियों के लिए आवासीय भवनों में पेयजल एवं सीवर लाइन की व्यवस्था भी कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वृन्दावन नगर के सीवरेज एवं स्ट्राम वाटर ड्रेनेज परियोजना का निर्माण कार्य शीध्र पूरा करने के भी निर्देश दिये।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने मार्गों की खराब गुणवत्ता के मामलों में लोक निर्माण विभाग के दोषी अभियन्ताओं के विरुद्ध शीध्र विभागीय कार्यवाही करने तथा इन निर्माण कार्याें की कमियों को तत्काल दूर करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने समस्त कार्यदायी संस्थाओं को सचेत किया कि वे कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दे, अन्यथा दूसरे विभागों के अभियन्ताओ से तकनीकी परीक्षण कराने के बाद कमी पाये जाने पर दोशियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

गौरतलब है कि माननीया मुख्यमन्त्री जी ने उ0प्र0 राज्य सलाहकार परिशद के अध्यक्ष को महत्वपूर्ण नगरों में राज्य सरकार द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष के निरीक्षण के पूर्व इन विकास कार्यो की गुणवत्ता की जांच दूसरे विभागों के तकनीकी अधिकारियों के एक दल से कराये जाने के भी निर्देश दिये हैं। इसी क्रम में श्री मिश्र द्वारा कल मथुरा-वृन्दावन के विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण एवं समीक्षा की गई। उनके मथुरा-वृन्दावन भ्रमण से पूर्व दूसरे विभागो के तकनीकी अधिकारियों के एक दल ने लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित कराये गये कुछ मार्गो की तकनीकी जांच की, जिसमें कतिपय कार्यो में कुछ कमियां पायी गई।

यह भी उल्लेखनीय है कि कल राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष ने मथुरा एवं वृन्दावन में जिन कार्यो का मौके पर निरीक्षण किया उनमें महिला आश्रय सदन चैतन्य विहार, रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण, सौ बिस्तरों वाले अस्पताल का निर्माण, मॉट रोड़ पािर्कंग स्थल, मथुरा-वृन्दावन मार्ग का निर्माण तथा के0सी0 घाट परिक्रमा मार्ग के निर्माण कार्य सम्मलित है। स्थलीय निरीक्षण के बाद श्री मिश्र ने अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के साथ समीक्षा बैठक भी की तथा निर्माण कार्यो में आने वाली समस्याओं की जानकारी प्राप्त की। उनके निरीक्षण एवं बैठक के दौरान मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता, प्रमुख सचिव माननीया मुख्यमन्त्री जी श्री आर0पी0 सिंह, प्रमुख सचिव नगर विकास श्री आलोक रंजन तथा प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग श्री रवीन्द्र सिंह सहित अन्य वरिश्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अनेक सीटें जबर्दस्ती निर्विरोध करा लेने का आरोप लगाया

Posted on 20 December 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा पर बाहुबलियों, माफिया तत्वों व पुलिसबल के जरिए अनेक विकासखण्डों में प्रतिपक्षी दलों के उम्मीदवारों को नामांकन से रोकने व अनेक सीटें जबर्दस्ती निर्विरोध करा लेने का आरोप लगाया है। प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने कथित निर्विरोध निर्वाचनों को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि कोई कितना ही लोकप्रिय हो या दबंग हो निर्विरोध निर्वाचित नहीं हो सकता। बढ़ी जनजागरूकता के चलते हरेक सीट पर उम्मीदवार हैं लेकिन मुख्यमन्त्री के सीधे निर्देश पर पुलिस ने अनेक विपक्षी उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया। नामांकन नहीं करने दिया। सत्तापक्ष के दबंगों ने पुलिस की उपस्थिति में मारपीट की, पुलिस व अराजक तत्वों ने एक साथ मिलकर ब्लाक प्रमुख चुनावों में लोकतन्त्र को लहुलूहान किया है।

श्री दीक्षित ने कहा कि इससे पहले भी जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी बसपाई गुण्डागदीZ सरेआम हुई थी। ब्लाक प्रमुख के चुनाव में भी इसेे दोहराया गया। सरेआम कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। भय, आतंक, लाठी, गोली के बल पर बसपा अपना राज कायम करना चाहती है पर जनता इसे बर्दास्त नहीं करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आतंकवादी संगठनों की पैराकारी करने का आरोप लगाया

Posted on 20 December 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह पर आतंकवादी संगठनों की पैराकारी करने का आरोप लगाया और कहा कि वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और हिन्दू संगठनों को आतंकी बताकर पाक प्रायोजित आतंकवादियों को मदद पहुंचा रहे हैं। उन्होंने दिग्विजय सिंह के आजमगढ़ दौरे और आरोपी आतंकियों से उनके सम्बन्धों की सी0बी0आई0 जांच की भी मांग की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप में फंसी केन्द्र सरकार आम जनता में अलोकप्रिय हो चुकी है। दिग्विजय सिंह सोनिया गांधी के इशारे पर ही मजहबी कट्टरपन्थियों को खुश करने के लिये हिन्दू संगठनों का मुद्दा उठाकर केन्द्र सरकार के भ्रष्टाचार से जनता का ध्यान हटा रहे हैं। कांग्रेस केन्द्र की विफलताओं से परेशान है। दिग्विजय सिंह कटटरपन्थी साम्प्रदायिक संगठनों को खुश करने के लिये हिन्दू संगठनो ंपर हमलावर है। वे लगातार अनर्गल, मिथ्या बयानबाबजी कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में जनाधार खो चुके दिग्विजय सिंह उत्तर प्रदेश में राजनैतिक जमीन तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह का मानसिक सन्तुलन बिगड़ गया है। श्री शाही ने उन्हें मानसिक चिकित्सालय में भतÊ होने की सलाह दी।

श्री शाही ने देश में आतंकवाद की जड़ों की मजबूती के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया। श्री शाही ने कहा कि आंखिर आतंकी अफजल गुरू की फांसी में देरी क्यों हो रही हैर्षोर्षो उन्होनें दिग्विजय सिंह एवं आतंकवादियों के रिश्तें पर भी सवालिया निशान लगाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विस्ता ने सबसे अनूठे सेल्यूलर ब्लाइण्ड पेश किए

Posted on 20 December 2010 by admin

एल्प्स इण्डस्ट्री लिमिटेड का जाना-माना ब्राण्ड विस्ता परिष्कृत और सबसे फैशनेबल इंटीरियर सजावट का पर्याय है। इंटीरियर डिजाइनिंग में विस्ता सबसे क्रान्तिकारी अवधारणाएं पेश करता है और इंटीरियर को पूरा नया आयाम देता है। हाल में इसनें अभिनव डिजाइन वाले विस्ता सेल्यूलर ब्लाइण्ड पेश किए हैं जो ऐसथेटिक्स और फंक्शनलिटी का मेल है।

विस्ता सेल्यूलर ब्लाइण्ड किसी भी घर में खास लगतें है। इसकी अनूठी संरचना षटकोणीय आकार के हनीकौम्ब सेल जैसे हैं। इसमें हवा रहती है और इस तरह कमरा इंसुलेट हो जाता है। विस्ता सेल्यूलर ब्लाइण्ड खूब चलते हैं और इन्हें लगाना आसान है। विस्ता सेल्यूलर ब्लाइण्ड रंगो की विस्तृत रेंज में मिलते हैं और ये देखने में आकर्षक तो हैं ही उपयोगी भी हैं। ऐसे में यह स्टाइल के प्रति जागरूक लोगों के लिए आदशZ पसन्द हैं।

इसका अधिकतम खुदरा मूल्य 3800 रूपए से 6500 रूपए के बीच है। अपनी सजावट के अनुकूल आप ओपेक या ट्रांसलुसेंट शेड के विकल्प का चुनाव कर सकते हैंं। ये ब्लाइण्ड दो साइज चौथाई इंZच या 25 मिमी और 3/8 इंZच या 45 मिमी में उपलब्ध हैं। इनका निर्माण 100 प्रतिशत पॉलिएस्टर फैब्रिक से किया गया है और ये कई दिलचस्प शेप में उपलब्ध हैं जो आपके इंटीरियर से आसानी से मेल खा सकते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

होम्योपैथिक संस्थाओं एवं चिकित्सकों ने गहरा शोक प्रकट किया

Posted on 20 December 2010 by admin

केन्द्रीय होम्योपैथिक अनुसंधान परिशद केे पूर्व निदेशक एवं अन्तर्राश्ट्रीय ख्याति प्राप्त होम्योपैथिक चिकित्सक एवं िशक्षक डा0 डी0पी0 रस्तोगी के असामयिक निधन पर अनेक होम्योपैथिक संस्थाओं एवं चिकित्सकों ने गहरा शोक प्रकट किया है। रिसर्च सोसाइटी ऑफ होम्योपैथी ने एक शोक सभा सोसाइटी के अध्यक्ष डा0 सी0पी0 सिंह की अध्यक्षता में इिन्दरानगर में आयोजित की जिसमें डा0 रस्तोगी के निधन को होम्योपैथी की अपूणीZय क्षति बताया गया। केन्द्रीय होम्योपैथी परिशद के सदस्य डा0 अनुरूद्ध वर्मा ने कहा कि डा0 रस्तोगी का भारत में होम्योपैथी के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है वह जीवन पर्यन्त होम्योपैथी का ज्ञान लोगों के मध्य बॉटते रहे। उन्होंने कहा कि डा0 रस्तोगी एक कुशल संगठन कर्ता थे और उन्होंने होम्योपैथी में शोध को नया आयाम दिया है। बैठक में प्रान्तीय होम्योपैथिक चिकित्सा सेवा संघ के  अध्यक्ष डा0 एफ0बी0 वर्मा, सचिव डा0 हर्शित कुमार, डा0 आर0के0 चौधरी, डा0 ओ0पी0 श्रीवास्तव, डा0 आर0के0 कटियार, डा0 टी0पी0 गौड़, डा0 आशीश वर्मा, डा0 नरेश अरोरा, डा0 ए0घोश, डा0 के0के0 श्रीवास्तव, डा0 गोपाल पाठक, डा0 अवधेश द्विवेदी आदि ने डा0 रस्तोगी को भाव भीनी श्रृद्धाजलि अर्पित की गोमती नगर स्थित नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कालेज एवं होम्योपैथिक औशधि अनुसंधान संस्थान में डा0 ए0एन0 मिश्रा की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन किया गया। उ0प्र0 के होम्योपैथिक में निदेशक प्रो0 वी0एन0 सिंह ने डा0 रस्तोगी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2010
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in