Archive | December 26th, 2010

धर्मार्थ कार्य मन्त्री राजेश त्रिपाठी को मन्त्रि मण्डल से बखाZस्त किये जाने के कार्यवाही को भारतीय जनता पार्टी आधी अधूरी कार्यवाही मानती है

Posted on 26 December 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने आज पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा है कि राज्य सरकार के लिये यह बड़े शर्म की बात है कि बसपा सरकार के मन्त्रि, विधायक और कार्यकर्ता श्मसान घाट को भी अपने भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है तथा अन्तिम यात्रा में जब इन्सान खाली हाथ जाता है उस स्थान को बसपाई मन्त्रि भ्रष्टाचार के माध्यम तथा वसूली का स्थान बनाये हैं। भाजपा इसकी घोर निन्दा करती है।

प्रवक्ता तिवारी ने अपने वक्तब्य में आगे कहा है कि बखाZस्त मन्त्री वेशर्मी से अपने कृत्यों पर पर्दा डाल रहे थे लेकिन मा0 लोकायुक्त की जांच में मन्त्रिमण्डल से हटा देने के क्रम में उ0प्र0 सरकार ही बताये कि भ्रष्टाचार कहां जाकर के रूकेगा।

प्रवक्ता ने आगे कहा है कि जानकारी के अनुसार लोकायुक्त मन्त्रियों के विरूद्ध भ्रष्टाचार के आरोप की जांच कर रहे हैं। इससे पहले कि लोकायुक्त महोदय भ्रष्ट मन्त्रियों को हटाने के लिये सरकार को इंगित करें उससे पहले ही प्रदेश सरकार उन भ्रष्ट मन्त्रियों को बखाZस्त करे। बसपा सरकार में मन्त्रि, विधायक, कार्डिनेटर और नौकरशाह उ0प्र0 की जनता की गाढ़ी कमाई को भ्रष्टाचार के माध्यम से मिलकर लूट रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गांव चलो अभियान

Posted on 26 December 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने सुलतानपुर जनपद के जगदीशपुर और इशौली विधान सभा के अलमापुर व मझना गांव में चौपाल लगाई। प्रदेश अध्यक्ष ने ग्रामीणों की समस्यायें सुनी। श्री शाही ने कहा कि विकास की दृष्टि से यह क्षेत्र उपेक्षित है। उन्होंने सुलतानपुर जनपद में विकास कार्य न होने के लिये बसपा सरकार को दोषी ठहराया। बसपा के शासन में राज्य की जनता मंहगाई, भ्रष्टाचार आदि से त्रस्त है। प्रदेश में सरेआम हत्या, लूट, वलात्कार, डकैती की घटानाऐं हो रही हैं। विकास कार्य ठप्प है। सड़के जर्जर  अवस्था में हैं।

श्री शाही ने कहा कि बसपा के शासन में दलितों पर अत्याचार हो रहा है। गांव की जनता त्रस्त है। खाद, बिजली, पानी की समस्यायें व्याप्त हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से केन्द्र व राज्य की भ्रष्टाचारी नीतियों का खुलासा करने को भी कहा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आदरणीय अटल बिहारी बाजपेयी के 87वें जन्म दिवस पर धूमधाम

Posted on 26 December 2010 by admin

311भारत के पूर्व प्रधानमन्त्री आदरणीय अटल बिहारी बाजपेयी के 87वें जन्म दिवस पूरे प्रदेश में भाजपा द्वारा धूमधाम से मनाया गया। विभिन्न जिलों में गोष्ठी, फल वितरण, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ एवं  वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। उक्त कार्यक्रमों की जानकारी देते हुये पार्टी के प्रदेश सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांसद कलराज मिश्र नोयडा महानगर में पार्टी नेताओं के साथ गोष्ठी एवं फल वितरण कार्यक्रम में सम्मिलित हुये। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने मुरादाबाद महानगर में पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया। श्री शाही ने कार्यक्रम में अटल जी के जीवन से जुड़ी प्रमुख घटनाओं एवं उनके बहुआयामी व्यक्तित्व का उल्लेख भी किया। श्री शाही के साथ डा0 नेपाल सिंह, सांसद चेतन चौहान, प्रदेश मन्त्री कविता चौधरी आदि नेता रहे। प्रदेश सहप्रभारी श्रीमती करूणा शुक्ला ने गाजियाबाद महानगर में पार्टी द्वारा आयोजित हवन पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह सिरोही ने बुलन्दशहर, प्रदेश उपाध्यक्ष रमापति शास्त्री  एवं प्रदेश प्रवक्ता सत्यदेव सिंह ने बलरामपुर,उपनेता विधानमण्डल दल हुकुम सिंह ने मुजफ्फरनगर, प्रदेश उपाध्यक्ष लज्जारानी गर्ग एवं प्रदेश मन्त्री पंकज सिंह ने गाजियाबाद, प्रदेश महामन्त्री विनोद पाण्डेय ने कुशीनगर, प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित शांहजहांपुर, सांसद योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में, विधायक लल्लू सिंह ने फैजाबाद में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि आज कानपुर में प्रदेश महामन्त्री विन्ध्यवासिनी कुमार ने अटल जी के जन्मदिवस पर आयोजित कवि सम्मेलन का उद्घाटन किया। राजधानी लखनऊ में पंजाब लान मालवीय नगर में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद लाल जी टण्डन, महापौर डा0 दिनेश शर्मा, ने अटल जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में कम्बलों का वितवरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्रीय संगठन मन्त्री राजेन्द्र सिंह, राजीव मिश्र, मुकेश शुक्ला, सन्तोष बलखण्डी, सुरेन्द्र शर्मा आदि रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्रित्वकाल में अपराधों का ग्राफ बढ़ा

Posted on 26 December 2010 by admin

लोकायुक्त की रिपोर्ट पर सरकारी जमीन पर कब्जा करके काली कमाई करने में लगे उत्तर प्रदेश के राज्य मन्त्री श्री राजेश त्रिपाठी को अपने मन्त्रिमण्डल से हटाकर मुख्यमन्त्री ने सिर्फ जनता में हो रही थू-थू से बचने की कोशिश की है। इससे उनकी सरकार के पाप नहीं धुलने वाले है। एक गुड्डू पण्डित की गिरफ्तारी से अपराधमुक्त प्रदेश का नारा भी नहीं चलने वाला है। प्रदेश की मायावती सरकार में तो राजेश त्रिपाठी और गुड्डू पण्डित भरे पड़े हैं। इसलिए अच्छा यही होगा कि या तो पूरी बसपा सरकार का इस्तीफा हो या फिर राज्यपाल इस सरकार को बखाZस्त कर दें।

मुख्यमन्त्रंी छुटपुट कार्यवाहियों से अपने और अपने मन्त्रियों, विधायकों के कारनामों पर पर्दा नहीं डाल सकती हैं। उनके कितने ही मन्त्री, विधायक हत्या, बलात्कार और अपहरण के मामलों में सीखचों के पीछे हैं। जेल में भी उन्हें सुख सुविधाएं दिलाई जा रही हैं। अभी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में बसपा के नेताओं ने जैसा नंगनाच किया उसको प्रदेश की जनता ने देखा है और उनकी गुण्डई से बचाने के लिए हाई कोर्ट को हस्तक्षेप तक करना पड़ गया। ऐसे ही छल कपट और साजिशों  से मुख्यमन्त्री ने जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के पदों पर निर्विरोध निर्वाचन के तमगे हासिल किए हैें। अपहरण और हत्या के बल पर अपना वर्चस्व तो मुख्यमन्त्री ने दिखा दिया किन्तु वे इस हकीकत को नहीं झुठला सकती है कि पंचायतों के चुनाव में समाजवादी पार्टी के समर्थित प्रत्याशी ही ज्यादा संख्या में जीते थे। उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि सत्ता के पूरी तरह दुरूपयोग और प्रलोभन देने के बावजूद तमाम जगहों पर समाजवादी पार्टी के समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख जीते हैंं।

मुख्यमन्त्री मायावती ने अपने आचरण से सिद्ध कर दिया है कि वे पक्षपात और राग द्वेशवश कार्यवाही करती हैं। श्री राजेश त्रिपाठी तो मात्र राज्यमन्त्रंी हैं जबकि काबीना स्तर के श्री रंगनाथ मिश्र और श्री राकेशधर त्रिपाठी भी लोकायुक्त की जॉच में घिर चुके हैं। बॉदा में श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के लोग तमाम अवैध कार्यो में लगे हैं। उनकी सरकार के  दो और मन्त्रियों नन्दी तथा श्री सुभाश पाण्डेय के खिलाफ कितने ही आरोप है। ‘ाायद ही कोई मन्त्री, विधायक या सांसद हो जो अवैध कार्यो में संलिप्त न पाया गया हो। बसपा अपराधियों की सबसे सुरक्षित ‘ारणगाह है। मुख्यमन्त्री उनकी सबसे बडी संरक्षक है।

सुश्री मायावती के मुख्यमन्त्रित्वकाल में अपराधों का ग्राफ बढ़ा है, मानवाधिकार सर्वाधिक आहत हुए हैं। उन्होंने अपनी तानाशाही कायम करने के लिए नौकरशाही को पंगु और नाकारा बनाया है। प्रशासनतन्त्र उनकी पार्टी का अंग बन गया है। उन्होंने संविधान की ‘ापथ लेने के बावजूद विपक्ष के दमन का लोकतन्त्र विरोधी रवैया अपनाते हुये समाजवादी पार्टी के ही नेताओं को अपनी सनक का निशाना बनाया है। राजा भईया, विधायक पूर्वमन्त्री, सांसद श्री ‘ौलेन्द्र कुमार, विधायक श्री विनोद सरोेज, विधायक, श्री विजय मिश्र ,एम0एल0सी0 श्री अक्षय प्रताप िंसह `गोपाल जी´ इन सबके खिलाफ तो फर्जी मुकदमों पर वे तुरन्त कार्यवाही करने को उतावली हो गई। नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव को जेल में उनसे मिलने मेेंं अड़चन डालना घोर निन्दनीय और अलोकतात्रिक कृत्य है। यदि उचित न्याय हो तो बसपा के नेताओं से ही प्रदेश की कई जेलें भर जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्वयं में देवता है

Posted on 26 December 2010 by admin

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्वयं में देवता है यह बात इलाहाबाद उच्चन्यायालय की लखनऊ पीठ  ने अपने फैसले में सर्व सम्मति से स्वीकारी है। चूंंकि देवता का बटवारा नहीं हो सकता इसलिए अदालत की ओर से इसके विभाजन और बटवारे का जो निर्णय आया है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। इसी फैसले के विरूद्ध सर्वोच्च न्यायालय में अपील की गई है। जिस प्रकार लखनऊ पीठ में सत्य को स्वीकारा गया और माना गया है कि अयोध्या में श्रीराम का जन्म हुआ था और वह स्थान प्राचीन काल से हिन्दुओं के लिए आराध्य के रूप में है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के महामन्त्री और अयोध्या के जन्मभूमि मामले के वरिश्ठ अधिवक्ता श्री रवि ‘ांकर प्रसाद ने श्रीहनुमत् ‘ाक्ति जागरण अनुश्ठान समिति द्वारा लखनऊ के रामलीला मैदान, ऐशबाग में आयोजित श्रीहनुमत ‘ाक्ति जागरण महायज्ञ एवं विशाल धर्मसभा के मंच पर बोलते हुए कही।

श्री रवि ‘ांकर प्रसाद ने अयोध्या प्रकरण से सम्बंधित हिन्दू और मुसलमानों के पक्ष में दी गई दलीलों को विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि मुसलमान यह साबित ही नहीं कर सके कि मिस्जद बाबर के कहने पर मीरबाकी ने बनवायी थी। मुस्लिम पक्ष यह भी साबित नहींं कर सका कि उस स्थान पर मिस्जद बनने के पहले क्या था और जमीन किसकी थी। श्री प्रसाद ने अदालत द्वारा कराये गए भूगर्भ सर्वेक्षण और पुरातत्व विभाग की देख-रेख में करायी गई खुदाई के निश्कशोZं का भी उदाहरण दिया और कहा कि यह खुदायी सभी की उपस्थिति में हुयी थी।

सभा में युगपुरूश परमानन्द जी महाराज की शिश्या एवं साध्वी ऋतम्भरा जी की गुरूबहन साध्वी निरंजन ज्योति जी ने आजम खॉं को आडे हाथों लिया, बताया कश्मीर के बारे उनका दिया गया बयान भारत की अखण्डता के लिए खतरनाक है। साध्वी निरंजन ज्योति ने भगवा व हिन्दू आतंकवाद पर कठोर प्रहार किया और कांग्रेस को चेतावनी दी कि इसके बहुत गम्भीर परिणाम होंगे।

साध्वी निरंजन जी ने कहा कि मर्यादा पुरूशोत्तम श्रीराम ने पिता के वचन का पालन कर, निशादराज को गले लगाकर, भिलनी के बेर खाकर आदशZ उपस्थित किया था, साधु-सन्तों की-धर्म की रक्षार्थ आसुरी ‘ाक्तियों का विनाश किया था। ऐसे भगवान श्रीराम  के जन्मस्थान  पर भव्य मन्दिर का निर्माण हो ऐसी करोड़ो-करोड़ हिन्दू समाज की अपेक्षा है। यह तभी सम्भव होगा जब हम बस जाति-पान्ति, मत-पन्थ, भाशा-प्रान्त से ऊपर उठकर इस पुनीत कार्य में लगेंगे। साध्वी जी कहा कि जिस प्रकार त्रेतायुग में हनुमान जी रामकाज करके दिखाये थे उसी प्रकार आज रामकाज हित श्रीहनुमत् ‘ाक्ति का जागरण आवश्यक है, इस कार्य में नििश्चत रूप से प्रभु सहयोगी होगे। भव्य मन्दिर निर्माण हेतु सभी मत-पन्थ के साधु-सन्त एकजुट होकर प्रयास करेंगे तो नििश्चत रूप से सफलता मिलेगी।

साध्वी जी ने केन्द्र सरकार से मांग की कि श्रीराम जन्मभूमि से सटी हुए 70 एकड़ जमीन श्रीराम लला की क्रीडा भूमि है वह श्रीराम लला को सौंप देनी चाहिए। देश के कराड़ों हिन्दू एक ओर जहॉं सुप्रीम कोर्ट के फैसले की बाट जोह रहे हैं वहीं केन्द्र सरकार से उनकी स्पश्ट मांग है कि 70 एकड भूमि जिसे सरकार ने अधिग्रहीत कर रखा है श्रीराम जन्मभूमि न्यास को सौंपें।  केन्द्र सरकार को चाहिए कि कानून बनाकर संसद के माध्यम से सम्पूर्ण श्रीराम जन्मभूमि परिसर श्रीराम लला को समर्पित करे, ताकि श्रीराम जन्मभूमि न्यास देश भर से पूजित लाखों शिलाओं और गढ़कर रखे गए पत्थरों के माध्यम से भव्य श्रीराम मन्दिर का निर्माण करा सके।

साध्वी जी ने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि राश्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, विश्व हिन्दू परिशद, हिन्दू महासभा, आर्य समाज जैसे संगठन और देश के धर्माचार्य हमेशा समाज को सही दिशा देने का काम करते रहे हैं। “सर्वे भवन्तु सुखिन:´´ एवं लोकतन्त्र में विश्वास करने वाली यह संस्थायें पूरी तरह अहिंसक हैं  और  इनका हिंसा में कोई  विश्वास नहीं है।

छोटी छावनी अयोध्या जी से पधारे पू.कमलनयनदास जी महाराज ने कहा कि किसी को यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मन्दिर निर्माण के पहले हिन्दू समाज ‘ाान्त बैठेगा। मन्दिर निर्माण हेतु जो भी करना होगा हिन्दू समाज करेगा, इसके लिए सम्पूर्ण सन्त समाज एकजुट है, अयोध्या की एक इंच भूमि भी मिस्जद निर्माण के लिए नहीं दी जायेगी। जन्मभूमि स्वमेव एक देवता है उसका बटवारा किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जायेगा और मन्दिर निर्माण उन्हीं की देख-रेख में होगा जिन्होंने वर्तमान 77वॉं आन्दोलन/अभियान चलाकर हिन्दू समाज का जागरण किया है।
इसके पहले अपराह्न 2 बजे से श्रीराम लीला मैदान, ऐशबाग, में श्रीहनुमत् ‘ाक्ति जागरण महायज्ञ अनुश्ठान सम्पन्न हुआ जिसको गायत्री परिवार के सुयोग्यतम आचार्यो द्वारा कराया गया।

कार्यक्रम में हजारों की संख्या में जनता, हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं सहित पदाधिकारी क्षेत्र कार्यवाह श्री रामकुमार वर्मा जी, प्रान्त प्रचारक श्री कृपा ‘ांकर जी, प्रान्त संरक्षक श्री हरी कृश्ण अरोड़ा जी, अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह भदौरिया जी, काशी प्रान्त संगठन मन्त्री श्री मनोज जी, अवध प्रान्त संगठन मन्त्री श्री कौशल जी, विधायक विघासागर गुप्ता जी, श्री सुरेश श्रीवास्तव जी, श्री सुरेश तिवारी जी, पूर्व विधायक श्री गोमती यादव जी आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी के निर्देश पर प्याज की सस्ती दरो पर बिक्री के लिए 25 दुकाने खोली गईं

Posted on 26 December 2010 by admin

थोक व्यापारियों द्वारा फुटकर व्यापारियों को बेची गई प्याज की दरों का भी होगा सत्यापन- जिलाधिकारी

जिलाधिकारी श्री अनिल कुमार सागर के निर्देश पर प्याज की जमाखोरी एवं मुनाफाखोरी को रोकने तथा उपभोक्ताओं को निर्धारित मूल्यों पर प्याज उपलब्ध कराने के लिए व्यापक स्तर पर कार्यवाही की गई है। इसके अन्तर्गत आज से नगर के 25 स्थानों पर 22 रूपये एवं 24 रूपये प्रति किलो की दर से उपभोक्ताओं को प्याज उपलब्ध करायी गई।

कल अपर जिलाधिकारी आपूर्ति श्री एस0के0सिंह एवं अपर जिलाधिकारी(टी0जी0) एवं प्रभारी मण्डी समिति लखनऊ श्री राम सिंघासन प्रेम के साथ दुबग्गा मण्डी में प्याज के थोक व्यापारियों की बैैठक हुई थी जिसमे नगर के विभिन्न क्षेत्रों में 26 दिसम्बर2010 से प्याज की 25 दुकाने खोलने का निर्णय लिया गया था। बैठक में बताया कि प्याज का थोक रेट ए ग्रेड की 2000 से 2400 रूपये प्रति किंव्टल बी ग्रेड की 1600 से 1800 रूपये प्रति िक्व्ंटल तथा सी ग्रेड की 900 से 1500 रूपये प्रति िक्व्ंटल है।

प्याज की दुकाने दुबग्गा मण्डी में लल्लू एण्ड कम्पनी, भूरे मिया, मौ0सलीम, सिकन्दर एण्ड सन्स, चिन्दका प्रसाद एण्ड सन्स, मौ0एजाज मौ0इरशाद, जुम्मन मियां मौ0जावेद, ऐराक एण्ड ब्रदर्स, शमसुद्दीन एण्ड ब्रदर्स, आलमबाग सब्जी मण्डी में शकील अहमद खुशीZद अहमद, दुगाZ प्रसाद एण्ड सन्स, सीतापुर रोड सब्जी मण्डी में विनोद कुमार एण्ड कम्पनी, विजय कुमार एण्ड सन्स, रामू पहलवान, देश कुमार, सोनकर, कल्लू रहमू उर्फ अब्दुल हमीद, अपना बाजार की ओर से  महफूज अली एच0ए0एल, अपना बाजार हनीमैन चौराहा ,पर दो दुकाने व्यापार मण्डल निशातगंज सब्जी मण्डी की ओर से शमशेर सोनकर, निशातगन्त सब्जी मण्डी बादशाहनगर चौराहा, भूतनाथ ,खुर्रमनगर खदरा, डालीगंज सब्जी मण्डी, मुंशी पुलिया सेक्टर-17 में प्याज की दुकाने खोली गई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जमाखोरी व मुनाफाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होने बताया कि निर्धारित मूल्यों पर प्याज बेंचने के लिए खोली गई दुकानों का सत्यापन एवं विक्रय मूल्य का सत्यापन कराने के लिए हाट निरीक्षकों की नियुक्ति भी की गई है दुबग्गाा मण्डी के लिए शिवगोपाल हाट निरीक्षक(मो0नं09450648861), फूलसिंह हाट निरीक्षक(मो0नं09415783373), आलमबाग एवं सीतापुर रोड सब्जी मण्डी के लिए कौशल सिंह हाट निरीक्षक, ओम प्रकाश यादव हाट निरीक्षक(मो0नं09415393763) अपना बाजार फैजाबाद रोड एवं व्यापार मण्डल निशातगन्त हेतु इन्द्रपाल हाट निरीक्षक (मो0नं09415063617) है।

जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी आपूर्ति को थोक व्यापारियों द्वारा फुटकर व्यापारियों की सूची लेकर इस बात का सत्यापन करने के निर्देश भी दिये गये है कि निर्धारित मूल्यों से अधिक दरों पर तो प्याज की बिक्री फुटकर व्यापारियों द्वारा नही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ.प्र. के कलाकारों को उचित मंच दिलाना हमारी प्राथमिकता : अखिलेश

Posted on 26 December 2010 by admin

dscn1291कलाकार किसी एक स्थान पर ही नहीं मिलता, शहर-गांव सभी जगह कलाकार मौजूद हैं लेकिन आवश्यकता है उनको तलाशने व उन्हें प्रतिभा दिखाने के लिए मंच उपलब्ध कराने की। संगीत, गाना, नाचना ही कला नहीं बल्कि खेलों में रुचि रखना भी एक कला ही है। उक्त उद्गार जनसंस्कृति फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन, उ.प्र. के अध्यक्ष एवं राधे मोहन फिल्म्स के निदेशक अखिलेश उपाध्याय उर्फ राजू बाबा ने संस्था के गठन एवं कलाकार सम्मान समारोह में व्यक्त किये।

संस्था द्वारा यह कार्यक्रम विगत दिवस “क्रिसमस डे´´ के अवसर पर वाल्मीकि रंगशाला, संगीत नाटक अकादमी, गोमती नगर में आयोजित किया गया। इसमें उत्तर प्रदेश के अनेक जिलों के विभिन्न विधाओं के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी डी.एन.लाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में डिप्टी रजिस्ट्रार उमाशंकर सिंह, अखिल भारतीय भोजपुरी समाज के अध्यक्ष प्रभुनाथ राय की मौजूदगी में अनेक जिलों के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में लोक गायक सन्तोष राय, रत्ना दुबे, राखी दुबे, राजू कुमार, संजय श्रीवास्तव, गोविन्द ओझा, लोकनृत्य प्रियांक्षी,शिखा, सपना व अन्नू द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसके अलावा  पंकज मोदी, अमरनाथ शर्मा ने भी गीत गाया।

कार्यक्रम में संस्था के सलाहकार एस.पी.सिंह, फिल्म कलाकार अनिल देवा, रवि ठाकुर, अमित श्रीवास्तव, आकांक्षी श्रीवास्तव, जमील अहमद सहित सैकड़ों की संख्या में कलाकार मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन लोक गायक सन्तोष राय द्वारा किया गया।

इस अवसर पर सन्तोष राय का एलबम `बिजुरिया कहां गिरईबू´ भी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा लांच किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

संस्कृति कला और संगीत की बही त्रिवेणी

Posted on 26 December 2010 by admin

dsc_0824यूनाइटेड पब्लिक स्कूल के परिसर में विद्यालय के रजत जंयती समरोह के अन्तर्गत विज्ञान  एंव कला प्रदशZनी का आयोजन किया गया। जिसका उद्वघाटन मुख्य अतिथि श्री प्रकाश जायसवाल केन्द्रीय राज्य मन्त्री द्वारा किया गया। इस प्रदशZनी मे स्कूली छात्र एंव छात्राओं ने अपने किताबी ज्ञान को वास्तविकता मे रूपान्तरित करने का साहसी एंव सफल प्रयास किया। इस प्रदशZनी के माध्यम से छात्र एंव छात्राओं के अन्दर हुयी भावी इन्जीनियर वैज्ञानिक एंव डाक्टर बनने की ललक साफ दिखाई दे रही थी।एक तरफ जहां बच्चों ने पवन जल चक्की बाये गैस प्लांट एंव सोलर कुकर के माध्यम से आज की ऊर्जा समस्या से निपटने का सुझाव दिया वही दूसरी तरफ वन संरक्षण ग्लोबल वार्मिंग तथा वशाZ जल पुन: उपयोग आदि विशयों पर माडल प्रस्तुत करके लोगों मे जागरूकता फैलाई एंव विधुत की सुचालकता उपग्रह एंव टेलिस्कोप में छुपे वैज्ञानिक सिद्वान्तों केा उजागर किया। छात्रों ने महंगाई जनंसख्या वृद्वि के दुश्परिणाम एंव कन्या भ्र्रूण हत्या जैसे कठोर एंव कटु विशयों पर माडल बनाकर सामाजिक अनियमितता एंव कुपरम्परा पर कटाक्ष कर उनसे लड़ने का आगाज किया। विभिन्न संस्कृतियों को दशाZती कला प्रदशZनी ने भी अपनी अनोखी छटा बिखेरी हुयी थी। विद्यालय के जूनियर विंग के छात्र छात्राओं ने भी विज्ञान प्रदशZनी में बढचढ़ कर भाग लिया। के प्राचीन काल से लेकर अब तक के तरीकों को माण्डल के  द्वारा दिखाने का सफल प्रयास किया एंव हरी भरी धरती आज बंजर क्यो होती जा रही है। इस भंयकर समस्या को दशाZने वाले माडल ने लोगो को  यह अहसास कराया कि आज के बालक किसी से कम नही है। प्रदशZनी में मनोंरजन हेतु तरह तरह के गीत एंव भजन आदि का भी आयोजन किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या शैली धीर ने छात्रों की प्रतिभा की सराहना की एंव कार्यक्रम के सफल सचांलन विद्यालय के सचिव इन्द्र मोहन रोहतगी ने विद्यालयों के छात्रों  एंव अध्यापक अध्यापिकाओं के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि ये बडे हशZ की बात है। कि सीनियर छात्रों के जाने के बाद भी विद्यालय में प्रतिभा की कोई कमी नही होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस की पिटाई से युवक की मौत

Posted on 26 December 2010 by admin

ग्वालटोली निवासी श्रीमती सलीमा बेगम के छोटे पुत्र असगर अली उर्फ जेपी सानू को बर्रा थाना पुलिस द्वारा 13 दिसम्बर द्वारा  वाहन चोरी के आरोप में  उठाया था जंहा थाने मे बर्रा पुलिस व एस.पी पिश्चम मोहित गुप्ता व एस.ओ.जी सिपाही द्वारा युवक को थर्ड डिग्री की यातनायें दी गई। तथा 15 दिसम्बर को गिरफ्तारी दिखाकर जेल भेज दिया गया। जेल पहुंचने पर युवक की हालत काफी गम्भीर थी। जहां शुक्रवार को जेल के डाक्टरों द्वारा उसे उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया  हालत गम्भीर होने पर उसे मुरारी लाल चेस्ट हािस्पटल ले जाया गया। जहा देर रात उसकी मौत हो गई थी। जिस पर युवक के परिजनों से मुरारी लाल चेस्ट हािस्पटल मे बर्रा पुलिस पर पिटाई हीटर पर पेशाब कराने व उसकी मल गुदा में नमक मिर्च डालने के गम्भीर आरोप लगाकर  हंगामा किया था। शनिवार सुबह पोस्टमार्टम हाउस में पोस्टमार्टम से पहले परिजनों ने विधायक इरफान सोलंकी व धनीराम बौद्य के साथ सड़क जाम करके नारेबाजी की और एस.पी पिश्चम व बर्रा पुलिस पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने और मुआवजे की मांग की।  और वहंा पर शहर काजी मुफ्ती मजाहरी ने पहुंचकर युवक के परिजनों को धीरज बंधाया और फोन पर मण्डलायुक्त से कार्यवाही की मांग की।जाम के चलते लगभग डेढ़ घटें तक रोड जाम रहा एसडीएम  शैलेन्द्र सिंह ने परिवार वालों से प्रार्थना पत्र लेकर कार्यवाही का आश्वासन दिया और परिवार वालों को सरकारी सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया मौके पर मौजूद विधायक इरफान सोलंकी और धनीराम पैन्थर ने सरकार से युवक के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा व परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने की मांग

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2010
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in