Archive | December 25th, 2010

अटल जी के 87वें जन्मोत्सव कार्यक्रम

Posted on 25 December 2010 by admin

मुरादाबाद 25 दिसम्बर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही मुरादाबाद की कुन्दरकी विधान सभा क्षेत्र के हुसेनपुर शेरावाली जूनियर हाईस्कूल मेें आयोजित अटल जी के 87वें जन्मोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया और उनके बहुआयामी व्यक्तित्व और कृतित्व उनके राष्ट्रीय और अन्र्तराष्ट्रीय छवि तथा विश्वसनीयता लम्बे संसदीय जीवन के अनेक पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की तथा राष्ट्र जीवन में उनके ईमानदारी की चर्चा करते हुये कहा कि 1998 में एक बार उनकी सरकार गिर गई लेकिन अटल जी ने सिद्धान्त से हटकर कोई समझौता नहीं किया। चलो गांव की ओर कार्यक्रम की श्रंखला में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मुदाराबाद विधानसभा के लोधीपुर ग्राम में चौपाल लगाई और सुराज संकल्प की चर्चा की, कल श्री शाही सुलतानपुर जनपद के जगदीशपुर और ईशौली विधानसभा के आलमपुर व मझना गांव में चौपाल लगायेंगे।

बलरामपुर में जो कि अटल जी का चुनाव क्षेत्र रहा उनके 87वें जन्म दिन पर एक भब्य आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश प्रवक्ता श्री सत्यदेव सिंह तथा प्रदेश उपाध्यक्ष रमापति शास्त्री जी सम्मिलित हुये। कवि सम्मेलन के साथ अटल जी के साथ इस क्षेत्र में कार्य किये गये लोगों का सम्मान भी किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आदरणीय अटल बिहारी बाजपेयी के 87वें जन्म दिन के अवसर पर कुड़ियाघाट पर एक भब्य आयोजन

Posted on 25 December 2010 by admin

6भारत के पूर्व प्रधानमन्त्री आदरणीय अटल बिहारी बाजपेयी के 87वें जन्म दिन के अवसर पर पार्टी के लखनऊ महानगर इकाई ने लखनऊ के वरिष्ठ नेता सांसद लाल जी टण्डन के मुख्य संरक्षकत्व में कुड़ियाघाट पर एक भब्य आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पार्टी के राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष श्री अरूण जेटली सम्मिलित हुये। कार्यक्रम का प्रारम्भ किशोर चतुर्वेदी और स्वाति के संगीतमय सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ प्रारम्भ हुआ। सूरदास के पद ´सबसे बड़ी पे्रम सगाई´ और ´हिन्दू तन मन, हिन्दू जीवन, रग-रग हिन्दू मेरा परिचय´ तथा मैं अखिल विश्व गुरू मेरे वेदों का ज्ञान अमर, के गीतों से जहां समा बांधा वहीं वाहिद अली वाहिद और अनपढ़ ने अपनी कविता प्रेम पन्थ वाला ही मेरा अभ्यागत है, जन्म दिवस की इस वेला पर अभिनन्दन है स्वागत है तथा हार न माना कभी, रार न ठाना कभी, लखनऊ की शान अटल बिहारी जी भारती का स्वाभिमान के माध्यम से उपस्थित विशाल जन समुदाय के मन को मोह लिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ अटल जी के सहयोगी रहे पूर्व महापौर पदमश्री डा0 एस0सी0राय, श्री बजरंग शरण तिवारी उदयनारायण मेहरोेत्रा, श्रीनिवास तिवारी, राघवराम मिश्र, वंशीलाल गुप्ता, लाजपतराय चोपड़ा, पूर्व सभासद तथा पूर्व शासकीय अधिवक्ता बृज बहादुर सक्सेना, एल0बी0वाष्णेZव, बद्रीप्रसाद अवस्थी, सुराज बहादुर रस्तोगी, ईशचन्द्र सक्सेना (जिसके यहां अटल जी ने 1954 के चुनाव की पहली बैठक की थी) डा0 रास बिहारी, पे्रमचन्द अग्रवाल, आदि लोगों को माला पहना कर और शाल भेंट कर अरूण जेटली और टण्डन जी ने सम्मानित किया। इस अवसर पर शान्ति के प्रतीक कबूतर और तोते आसमान में उड़ाये गये। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुये श्री लाल जी टण्डन ने कहा अटल जी को लखनऊ का सान्ताक्लाज कहा जाता है। लखनऊ अटल जी की कर्मभूमि है। पत्रकार, कवि और फिर राष्ट्र नेता, वह ऐसे महापुरूष हैं जिन्होंने भारत का दिशाचक्र बदल दिया। मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को संबोधित करते हुये अरूण जेटली ने कहा कि अटल जी एक ऐसे युग पुरूष हैं जिन्होंने अपने कृत्तिव, व्यक्तित्व, भाषा, और कार्यशैली से लम्बे अरसे से समाज को प्रभावित किया। पिछले 60 वषोZ में भारत में कोई ऐसा महान नेता नहीं हुआ। वह राजनेता से स्टेटसमेन बने और विभिन्न मुद्दों पर राष्ट्र की आवाज बने। उन्होंने उनके साथ अनुभवों की चर्चा करते हुये कहा कि संसद में जब वो बोलते थे तो वातावरण एकदम शान्त हो जाता था। यह उनकी विश्वसनीयता और देशभक्त, राष्ट्रीय छवि के नाते था। हम लोगों ने उनसे सीखा कि वह कभी व्यक्ति पर टिप्पणी नहीं करते थे मुद्दों पर बहस करते थे और छोटी बात और छोटी बहस में कभी नहीं पड़ते थे। उनकी चुप रहने की कला ऐसी विलक्षण थी जो कई बार स्वत: अनेक प्रश्नों का उत्तर दे देती थी। उन्होंने कश्मीर मुद्दे को लेकर वर्तमान सरकार द्वारा भेजे गये सर्वदलीय प्रतिनिधि मण्डल में अपने अनुभवों की चर्चा करते हुये कहा कि कश्मीर में हमसे मिलने वाला शायद ही कोई ऐसा प्रतिनिधि मण्डल हो जिसने स्वत: अटल जी की चर्चा न की हो। ऐसा विलक्षण व्यक्तित्व अटल जी का है। प्रधानमन्त्री के रूप में अटल जी की कश्मीर यात्रा को लेकर पूछे गये प्रश्न का जिक्र करते हुये श्री जेटली ने कहा कि अटल जी का जवाब था तकनीक से हटकर वो इंसानियत के दायर में बात करेंगे। सभी ने अटल जी के जन्मदिन के अवसर पर उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीघZ जीवन की इ्रZश्वर से कामना की।

12कार्यक्रम का संचालन रमेश कपूर बाबा और धन्यवाद ज्ञापन महापौर डा0 दिनेश शर्मा ने किया। श्री विन्ध्यवासिनी कुमार, नरेन्द्र सिंह, सुरेश श्रीवास्तव, सुरेश तिवारी, विद्यासागर गुप्ता, गोमती यादव, आशुतोष टण्डन, सन्तोष सिंह, दयाशंकर सिंह, राजेन्द्र तिवारी, राजेन्द्र सिंह, हरीशचन्द्र श्रीवास्तव, दिलीप श्रीवास्तव, मनीष दीक्षित, दिवाकर सेठ, हरीश द्विवेदी, नीरज गुप्ता, दिनेश तिवारी, मनीष शुक्ला, गोविन्द पाण्डेय, राजीव मिश्रा, आलोक अवस्थी, डा0 अनुपम आलोक, हीरो बाजपेई, रमेश तुफानी, संजय शुक्ला, अनुपमा जायसवाल, रंजना द्विवेदी, रूमाना सिददकी आदि अनेक प्रमुख नेता और कार्यकर्ता कार्यक्रम में उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कब तैनात होंगे चिकित्सक

Posted on 25 December 2010 by admin

रामपुर,जौनपुर। स्थानीय विकास क्षेत्र के औरा गांव में बना स्वास्थ्य और परिवार कल्याण उपकेन्छ्र उद्घाटन के पांच वर्ष बाद भी संचालित नहीं हो सका है। इसके होने के बाद भी लोग प्राइवेट चिकित्सकों से इलाज कराने को विवश है। ग्रामीणों का कहना है कि जब स्वास्थ्य केन्द्र बनना शुरू हुआ तो काफी राहत महसूस हुई कि स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। स्वास्थ्य उपकेन्द्र बनकर तैयार हुआ, उद्घाटन भी हुआ लेकिन पांच वर्ष बाद भी शुरू नहीं हो सका है। पूर्व प्रधान तथा जिला पंचायत सदस्य जयप्रकाश सिंह ने कहा कि वर्ष 2006 में समाज कल्याण निगम की तरफ से उपकेन्द्र का निर्माण करवाया गया था। लेकिन आज तक एक भी चिकित्सक या स्वास्थ्यकमंीZ की तैनाती नहीं की गई। गांव में स्वास्थ्य सुविधाओ के भरोसे है। ग्राम प्रधान राकेश यादव ने जिला प्रशासन का ध्यानाकृष्ट कराया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गॉव में जाकर भाजपा की उपलब्धियों को बताये कार्यकर्ता- सीमा द्विवेदी

Posted on 25 December 2010 by admin

मुंगराबादशाहपुर,जौनपुर। भाजपा कार्यकर्ता गॉव गॉव जाकर भाजपा सरकार की उपलब्धियों को बताये। गॉव चलों कार्यक्रम से जनता की समस्याओं कठिनाइयों को जाने। पूर्व की सपा सरकार की गण्डागदीZ तथा वर्तमान सरकार की भ्रश्टाचार से जनता उब चुकी हैं। उक्त बातें सरोज विद्याशंकर कन्या इण्टर कालेज सुजानगंज में गॉव चलो अभियान के अन्तर्गत कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया। उन्होने कहा कि जनता भाजपा की ओर आस लगाये बैठी हैं। 2012 के आगामी विधान सभा चुनाव में उ0प्र भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनायेगी।कार्यकर्ता घर घर जाकर मतदाताओं से मिलकर भाजपा सरकार द्वारा किये गये कार्याें को बतायेंंं। जिला महामन्त्री राजेश्वरी सिंह ने कहा कि बूथ जीता तो चुनाव जीता। इसलिए कार्यकर्ता सेक्टर प्रमुख एवं टीम गॉव चलो अभियान के सन्दभिZत प्रसंग मतदाताओं के घर घर जाकर सम्बाद कायम करे ं। अटल जी के अभियान का ही प्रभाव हैं कि गॉव मुख्य मार्ग से जुड़ गयें। भाजपा के किसी भी नेता पर भ्रश्टाचार का आरोप नही लगा।

अध्यक्षीय सम्बोधन में विद्याशंकर तिवारी ने कहा कि कार्यकर्ता इस अभियान में पूरी तरह जुट जाये इस अवसर पर सुबाश पाण्डेय, विनोद मिश्रा, पिन्टू सिंह, हरि गोविन्द तिवारी, अरविन्द उपाध्याय, छोटेलाल पाण्डेय, महेन्द्र सिंह ने अपने विचार व्यक्त कियें। कार्यक्रम का संचालन पंकज सिंह ने किया। इस अवसर पर सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महत्वपूर्ण पदों पर व्यापक परिवर्तन

Posted on 25 December 2010 by admin

प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने प्रदेश के विकास को तीब्रगति प्रदान करने के तहत प्रदेश के महत्वपूर्ण पदों पर व्यापक परिवर्तन किया है। इस परिवर्तन में एक बार फिर पंचमतल पर तैनात रहे रविन्द्र सिंह को अतिरिक्त मत्रीमण्डल सचिव एवं प्रमुख सचिव मुख्य मन्त्री के पद तैनात किया गया है। इस तैनाती के साथ रविन्द्र सिंह प्रमुख सचिव लोकनिर्माण  आवास एवं शहरी नियोजन मा0 काशीराम शहरी समग्र विकास तथा कार्यपालक अधिकारी, उ0प्र0 एक्स्रपे्रसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण, लखनऊ के पद का भी पूर्व की भान्ति देखते रहेंगे। वरिश्ठ आई0एस0 कपिल देव को प्रमुख सचिव, सहकारिता विभाग तथा निबन्धक, सहकारी समितियां, उ0प्र0 लखनऊ के पद पर नवीतैनाती की गई है। नेतराम प्रमुख सचिव मुख्यमन्त्री के साथ प्रमुख सचिव स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेसन विभाग के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। संजय अग्रवाल प्रमुख सचिव कृशि िशक्षा एवं अनुसंधान विभाग के साथ प्रमुख सचिव चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। किशन सिंह अटोरिया प्रमुख सचिव बाढ़ नियत्रण एवं जलोत्सारण विभाग तथा अध्यक्ष, पैक्ट , उ0प्र0 के पद के साथ प्रमुख सचिव आबकारी विभाग के पद का अरिक्ति प्रभार दिया गया है। आलोक कुमार प्रथम सचिव, पंचायतीराज विभाग के साथ सचिव आवास एवं शहरी नियोजन विभाग का अरिक्ति प्रभार दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निधन पर शोक सभा

Posted on 25 December 2010 by admin

late-sri-shanti-daviअखिल भारतीय पत्रकार कल्याण समिति के राश्ट्रीय कार्यालय पर हरियाणा राज्य इकाई के अध्यक्ष वी.डी. अग्रवाल की माता श्रीमती शान्ति देवी के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा में संस्था के राश्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र अग्निहोत्री, उपाध्यक्ष अजीत निगम, राकेश मोहन, डा0 राजेश वर्मा, अनिल चन्द, तारिक, पंकज शर्मा आदि ने शोक व्यक्त करते हुये दिवगत आत्मा की शान्ति हेतु परम् पिता परमेश्वर से प्रार्थना करते हुये श्री बी0डी0 अग्रवाल को धैर्य धारण की शक्ति प्रदान करनें की कॉमना की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2010
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in