Archive | झांसी

झांसी में एसआर इलेक्ट्रिक वाहन इंटरप्राइजेज शोरूम का हुआ शुभारंभ

Posted on 28 September 2022 by admin

Jhansi: आज कल इलेक्ट्रिक व्हीकल की दौड़ शुरू हो गई है। वहीं, इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर लोगों का काफी रूझान देखने को मिल रहा है। इसी को लेकर कई बड़ी कंपनियों ने कई इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्किट व कई शोरूम खोले गए है।

इसी के मद्देनजर झांसी में भी एस.आर. इलेक्ट्रिक वाहन इंटरप्राइजेज नामक शोरूम खोला गया है। ये शोरूम शिवाजी नगर में खोला गया है। इस शोरूम का शुभारंभ सोमवार यानी 26 सितम्बर 2022 को हुआ है।

इस इलेक्ट्रिक व्हीकल शोरूम में यूकावा इलेक्ट्रिक स्कूटी 3 साल वारंटी व बैटरी के साथ उपलब्ध होगी। साथ में इस शोरूम में यूकावा इलेक्ट्रिक रिक्शा व इलेक्ट्रिक साइकिल भी उपलब्ध होगी।

Comments (0)

Tags: , , ,

झाँसी की जनता को परेशान नहीं होने देंगे: एसएसपी

Posted on 07 June 2021 by admin

एसएसपी शिवहरि मीणा

एसएसपी शिवहरि मीणा

झाँसी। जिले के नए एसएसपी शिवहरि मीणा ने शुक्रवार को संभाला कार्यभार उन्होंने कहा कि यहां की समस्याएं जानने के बाद ही अपनी प्राथमिकताएं तय करेंगे। हां, इतना जरुर है कि नशे का अवैध कारोबार पूरी तरह बंद होगा। इसकी गारंटी है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था भी दुरुस्त किए जाने की दिशा में काम होगा।
2010 बैच के आईपीएस श्रीमीणा मूल रुप से राजस्थान के दौसा जिले के निवासी हैं। उनके पिता कोटा के जिले टेलीकम्युनिकेशन विभाग में सुपरिटेंडेट थे। गवर्मेंट कालेज कोटा से पॉलिटिकिल साइंस से एमए करने के साथ शिवहरी ने सिविल सेवा की तैयारी भी शुरु कर दी थी। राजस्थान पुलिस में सर्किल ऑफिसर (सीओ) पर तैनात बड़े भाई अनिल कुमार मीणा की निगरानी में शिवहरी ने सिविल सेवा की तैयारी की। वर्ष 2009 में सिविल सेवा परीक्षा में इंटरव्यू तक पहुंचकर चयनित न हो पाने पर वह काफी निराश हो गए थे। इस वक्त इनके बड़े भाई अनिल ने ही इन्हें समझाया और हौसला दिया। अगले वर्ष 2010 में शिवहरी भारतीय पुलिस सेवा में सेलेक्ट हुए और इन्हें यूपी कैडर मिला। इनकी पहली पोस्टिंग बतौर प्रशिक्षु अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) जौनपुर में हुई। वे प्रदेश के 12 जिलों में विभिन्न दायित्व निभा चुके हैं। आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान मीणा जौनपुर, आजमगढ़ और अलीगढ़ में एएसपी के तौर पर कार्यरत रहे। गाजियाबाद में एसपी सिटी की पोस्ट पर रहकर लंबी पारी खेली। पहली बार उन्हें गाजियाबाद से हटाकर महाराजगंज का एसपी बनाया गया। उसके बाद हापुड़ बस्ती, मऊ, इटावा, रायबरेली, कासगंज, रामपुर, सुल्तानपुर व प्रतापगढ़ में एसपी पद पर कार्यरत रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 है। कोरोना जैसे बीमारी से सभी सचेत रहना होगा। जब तक वह झाँसी में रहेंगे, झाँसी की छवि धूमिल नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए वह कुछ भी  करने को तैयार है। उनका कहना है कि जनता की समस्याओं पर भी ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।


करीब 12 जिलों में निभा चुके हैं दायित्व

जनपदों जौनपुर, आजमढ़, मऊ आदि में काम करने के साथ ही वे प्रदेश के करीब 12 जिलों में विभिन्न दायित्व निभा चुके हैं।

  • आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान श्री मीणा जौनपुर, आजमगढ़ और अलीगढ़ में एएसपी के तौर पर कार्यरत रहे।
  • गाजियाबाद में एसपी सिटी की पोस्ट पर रहकर लंबी पारी खेली।
  • पहली बार उन्हें गाजियाबाद से हटाकर महाराजगंज का एसपी बनाया गया। उसके बाद हापुड़ और बस्ती के एसपी बने।
  • बस्ती के बाद मऊ, इटावा, रायबरेली और कासगंज के भी वो एसपी रह चुके हैं।
  • सुल्तानपुर जिले के एसपी से उन्हें अब प्रतापगढ़ का नया एसपी बनाया गया है

कार्यशैली को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे

आईपीएस अधिकारी शिव हरि मीणा काम के प्रति ईमानदारी और कार्यशैली को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे। यही नही उनसे जो भी मिला वो उनके व्यक्तिव का कायल हो गया। उनके उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के कार्यकाल की कुछ यादें हम आपसे शेयर कर रहे हैं।

वाकया-1

19 मार्च 2017 को इटावा जिले के ऊसराहार थाने में तैनात सिपाही रमेश चन्द्र हार्निया से पीडि़त थे ऑपरेशन कराया था। वह लंगड़ाकर डंडे के सहारे एसएसपी ऑफिस की तरफ जा रहे थे। उसी समय उधर से गुजर रहे एसएसपी शिवहरी की नजर रमेश चन्द्र पर पड़ी। उन्होंने गाड़ी गाड़ी से उतरकर सिपाही से बातचीत की। रमेश ने समस्या के बारे में बताया और जानकारी दी कि वह उनके कार्यालय छुट्टी मंजूर करवाने के लिए आ रहा था। एसएसपी ने सिपाही की छुट्टी मंजूर की। गाड़ी में रमेश चन्द्र को बिठाया और चालक से उन्हें घर तक छोड़कर आने का आदेश दिया। इसके बाद एसएसपी पैदल अपने कार्यालय की तरफ निकल पड़े थे।

वाकया-2

29 सितंबर 2018 को शिवहरि मीणा ने रामपुर के एसपी का पद भार सम्भाला था। शिव हरि मीणा ऐसे पहले एसपी थे जो रोजाना ऑफिस में आकर सबसे पहले अपनी कुर्सी मेज की सफाई करते थे। बाद में ऑफिस में लगी पुरानी तस्वीरों की सफाई करते थे। शिव हरी मीना ने कहा था यह मेरी अपनी नैतिक जिम्मेदारी है कि जहां-जहां रहां वहां यूं ही अपनी ये जिम्मेदारी निभाई है। आगे भी निभाता रहूंगा।

वाकया-3

रायबरेली में तैनाती के दौरान 2018 में नोमान नाम के युवक की मौत को गई थी, जिसको लेकर राजनीति गरमा गई थी। भीड़ देखते ही एसपी शिवहर मीणा ने बच्चे को खोजने के लिए जान की परवाह किए बिना वर्दी पहने तालाब में कूद पड़े थे। वहां खड़ी भीड़ भी ये मंजर देख कर दंग रह गई थी। अंत में उन्होंने नोमान की लाश तालाब से बरामद किया था।

वाकया-4

त्योहार के मद्देनजर एसपी शिव हरि मीणा रायबरेली के सुपर मार्केट के पास चेकिंग कर रहे थे। उनके साथ सिटी मजिस्ट्रेट, एएसपी और सीओ सिटी भी मौजूद थे। तभी एक मूकबधिर बच्चा उनके पास आया और पूरे अधिकार से उसने एसपी का हाथ पकड़ लिया। बच्चा एसपी को सीधे एक कपड़े की दुकान पर लेकर गया और इशारे से कपड़ा दिलाने के लिए कहा। एसपी ने दुकानदार से कपड़ा देने के लिए कहा, दुकानदार के दिखाए कपड़े बच्चे को पसंद नही आए। अंत में बच्चे ने अपनी पसंद के कपड़े निकलवाए और एसपी ने पैसे दिए।

Comments (0)

Tags: , , ,

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा ने मेडिकल कॉलेज से गायब कैंसर कोबाल्ट मशीन की जांच कराये जाने हेतु दिया ज्ञापन.

Posted on 24 December 2020 by admin

img-20201224-wa0024

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोग विभाग की करोड़ों की कोबाल्ट मशीन के गायब होने की खबर प्रकाशन के बाद मेडिकल  कॉलेज में हड़कंप मच गया था और अब बुंदेलखंड में मामला गर्मआता जा रहा है बुंदेलखंड के सक्रिय संगठन बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय, महासचिव अशोक सक्सेना, प्रवक्ता रघुराज शर्मा एवं समाज सेवी राजेन्द्र शर्मा ने कैंसर विभाग मेडिकल कॉलेज जाकर विभाग से हटा दी गई कोबाल्ट मशीन के बारे में जानकारी लेकर जिला अधिकारी को पत्र सौप कर मांग की जिस ने बताया कि  बुन्देलखण्ड में 2005 से  कैंसर के मरीजों का इलाज कोबाल्ट मशीन के द्वारा किया जाता था।

अक्टूवर 2020 में कैंसर विभाग में सिकाई के लिये लगी हुई कोवाल्ट मशीन से बडी संख्या में लोग लाभान्वित हो रहे थे। वर्ष 2016 तक कोबाल्ट मशीन को चलाये जानें के लिये पत्र कैंसर विभाग मेडिकल काॅलेज झाॅसी से पत्र लिखा गया ।

कभी फिजिसियस्ट, टैक्निशियन एवं कर्मचारियों की कमी दिखाकर मशीन को सुचारू रूप से नही चलाया जा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अुनसार कोबाल्ट मशीन में मात्र एक पुर्जा जिसको सोर्स कहा जाता हैं वह समयावधि पूर्ण कर चुका था, जिसके अभाव में सिकाई का कार्य नही किया जा रहा था। सोर्स की जगह पूरी मशीन को उठवा दिये जाने की उच्च स्तरीय जाॅच यथाशीघ्र कराई जायें।

बनाई जाने वाली  जाॅच कमेटी में मेडिकल काॅलेज के कैंसर विभाग के कम से कम दो डाॅक्टर, टैक्नीषियन, फिजिशियस्ट एवं एक मजिस्ट्रेट को रखा जायें एंव जाॅच समयबद्व कराई जायें।

बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के प्रतिनिधि मण्डल जिसमें मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय, महासचिव  एडवोकेट अशोक सक्सेना, प्रवक्ता रघुराज शर्मा, एवं समाजसेवी राजेन्द्र शर्मा एड0 ने स्वयं जाकर कैंसर विभाग में  उक्त स्थान को देखा जहाॅ से मशीन  हटाई गई है।  वहां उपस्तिथ लोगो से मशीन के बारे में जानकारी ली तो ज्ञात हुआ कि  उक्त मशीन सीटीस्केन मशीन से भी बडे आकार की थी, जिसे क्रेन की मदद से उठाया जा सकता था  एवं बडे कन्टेनर में रखकर उसको भेजा जा सकता था। साथ ही जो सोर्स इसमें लगा होता हैं उसको लैड (सीसा) से कवर कर सुरक्षित भेजे जाने की व्यवस्था होती है। ऐसे में शीर्ष अधिकारियों की जानकारी के बिना उक्त मशीन कैसे हटाई जा सकती हैं। समयबद्व उच्च स्तरीय जाॅच नही कराये जाने पर बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा आमरण अनशन करने को बाध्य होगा।

Comments (0)

Tags: , , , ,

झांसी मेडिकल कॉलेज “कोबाल्ट कैंसर मशीन” प्रकरण:- लाखों की तनख्वाह, मशीन गायब, मरीज परेशान, यह क्या हो रहा है सरकार…

Posted on 22 December 2020 by admin

कोबाल्ट मशीन जहां पहले लगी थी खाली हुआ हॉल

कोबाल्ट मशीन जहां पहले लगी थी खाली हुआ हॉल

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोग विभाग की करोड़ों की कोबाल्ट मशीन के गायब होने की खबर का मामला शासन के संज्ञान में आने ने मेडिकल  कॉलेज में हड़कंप मच गया ,
मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2005 में कोबाल्ट मशीन को करोडो की लागत से खरीदा गया था ,कोबाल्ट मशीन से प्रतिदिन 40-50 मरीजों की सिंकाई होती हैं। जिससे इलाके के मरीजों को दूसरे शहर नहीं जाना पड़ता था मगर मेडिकल प्रशासन और रेडियोथैरेपी विभाग के एक डॉक्टर की मिलीभगत ने विभाग पूरी कोबाल्ट मशीन को एक कम्पनी की मदद से गायब करवा दिया, इतना ही नहीं उल्टा उस कम्पनी को मशीन को हटाने के लाखो रूपये भी दिए, जबकि नियमानुसार इसके किये शासन से अनुमति जरुरी है और निर्धारित कमेटी दुवारा टेण्डर प्रक्रिया को भी अपनाया जाना चाईये था जिससे विभाग को उससे राजस्व लाभ हो सके मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ , यदि उस मशीन को कबाड़ में भी बेचा जाता तो ही लाखो का राजस्व मिल जाता , मगर विभाग का भला ना चाहने वालो को तो मशीन विभाग से हटाकर कंही प्राइवेट हॉस्पिटल को लाभ पहुंचने की मंशा थी।
अब कैंसर विभाग में लाखों रुपए की महीना तनख्वाह पाने वाले डॉक्टर हाथ पर हाथ धरे बैठे , जिनमें उन्हें  विशेषज्ञता हासिल है।
गौरतलब है कि इस काम में सहायक झाँसी मेडिकल कॉलेज के इसी विभाग के एक डॉक्टर वो भी शामिल है जिन पर मुख्यमंत्री रहत कोष से फर्जी बिलो के भुकतान के आरोप लग चुका है और आयुष्मान योजना में भी गड़बड़ी की अंदरूनी जांच चल रही है,
राजधानी से विशेष सचिव की तरफ से मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को भेजे गए पत्र में बताया गया था कि युनिट के आक्रियाशीलता की जांच के लिए समिति का गठन किया गया है। इसकी समिति कॉलेज में आकर जांच करेगी।
18 दिसम्बर को इस खबर के प्रमुखता से प्रकाशित होने से लखनऊ तक हलचल शुरु हो गई  और शुक्रवार को आने वाली जांच समिति का अज्ञात कारणों से मेडिकल कॉलेज आना का दौरा टल गया।  अब संभावना जताई जा रही है कि कागजी दुरुस्ती करण के लिए भी  कॉलेज को  आखरी मौका दिया गया हो वो वही यह भी उम्मीद है कि अब समिति जिम्मेदारों को लखनऊ बुलाकर जवाब तलब कर सकती है। वहीं, इस मामले में कुछ अधिकारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

Comments (0)

Tags: , , , , ,

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज से कैंसर विभाग की 3 करोड़ की कोबाल्ट मशीन गायब?

Posted on 17 December 2020 by admin

20201217_184121
झाँसी -कोरोना काल में कहीं अधिक कीमतों पर ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर व अन्य चिकित्सकीय उपकरण कई गुना अधिक कीमत पर खरीद का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और खबर झाँसी मेडिकल कॉलेज से सामने आ गई
झांसी का महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज बुंदेलखंड का एक एकमात्र मेडिकल कॉलेज है जहां बुंदेलखंड क्षेत्र के कैंसर पीड़ित लोग इलाज कराने आते हैं। अब कैंसर पीड़ित मरीजों के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज से बुरी खबर, झांसी मेडिकल कॉलेज से कैंसर की कोशिकाओं को सिकाई के द्वारा नष्ट करने वाली कोबाल्ट मशीन रातों-रात मेडिकल कॉलेज से गायब हो गई ।
वर्ष 2005 -2006 में मेडिकल कॉलेज में कैंसर विभाग बनाया गया जिसमें कैंसर पीड़ित मरीजों का इलाज किया जाता रहा है विभाग में कैंसर की सिकाई के लिए “कोबाल्ट” मशीन लगभग 3 करोड रुपए की लागत की लगाई गई ताकि पीड़ित रोगियों को सिकाई के लिए प्राइवेट अस्पतालों में ना जाना पड़े और उनका अधिक पैसा खर्च ना हो ऐसी सरकार की मंशा थी मगर विभाग के संबंधित लोगों की मिलीभगत सुनियोजित षड्यंत्र के तहत सिकाई मशीन को एक हफ्ते पहले गायब कर दिया गया.
कोबाल्ट मशीन से कैंसर के रोगियों का इलाज होता है आज इस मशीन की कीमत लगभग 3 से 4 करोड रुपए है इस मशीन के माध्यम से सिकाई करने से कैंसर की कोशिकाएं ही नष्ट होती है
यह मशीन मेडिकल कॉलेज के लिए और यहां आने वाले कैंसर रोगियों के लिए बड़ी उपयोगी साबित हो रही थी मगर वर्ष 2018 में मशीन का सोर्स खत्म हो जाने से यह मशीन दुवारा इलाज नहीं हो पा रहा था,  मगर मशीन में फिर से सोर्स डलवा कर और  मशीन की सर्विस के बाद यही मशीन को महज लगभग 50 से 60 लाख रुपए में चालू किया जा सकता था, मगर योगी सरकार के राजस्व के दुश्मन बड़ी लागत की इस मशीन को अपने व्यक्तिगत हित को देखते हुए कॉलेज के संबंधित लोगों ने एक हफ्ते में ही मशीन को गायब करा दिया जो पूरे मेडिकल कॉलेज में चर्चा का विषय बन गई कॉलेज के मेडिकल प्रशासन और कैंसर विभाग के डॉ अंशुल गोयल ने गुमराहक पत्राचार के जरिए मशीन को अन्य की मदद से विभाग से उठवा दिया जबकि इससे पूर्व मशीन को कंडम साबित करना होता है और इसके लिए शासन की अनुमति भी ली जाती है मगर यहां ऐसा कुछ नहीं हुआ कंडम की प्रक्रिया को नजरअंदाज कर बिना शासन की अनुमति के बिना ही एक कंपनी के माध्यम से मशीन को गायब करा दिया गया अब 18 दिसंबर को लखनऊ से स्वास्थ्य विभाग की एक टीम झांसी आकर विभाग की जांच करने वाली है जिसमें यह मुद्दा मेडिकल कॉलेज के लिए गले की हड्डी बन सकता है।
जहां एक ओर सरकार खर्चों में कमी करने की बात कर रही है तो वही झांसी मेडिकल कॉलेज करोड़ों रुपए की लागत की मशीन को ठीक कराने के बजाय गायब करा कर सरकार करोड़ों रुपए की राजस्व हानि पहुंचाने की फिराक में है।

Comments (0)

प्रियंका गांधी ने रोड शो किया

Posted on 25 April 2019 by admin

priyanka-gandhi-in-jhansiझांसी रोड शो के दौरान स्कूल से लौट आए बच्ची प्रियंका गांधी को देखकर खुशी से झूम उठी बच्ची की खुशी देकर प्रियंका गांधी ने बच्ची को साथ बैठकर रोड शो किया

Comments (0)

चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे

Posted on 22 April 2019 by admin

26 अप्रैल को अखिलेश यादव 12 बजकर 15 मिनट पर झांसी के राजकीय इंटर कालेज पहुंच जायेंगे। जहां वह चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद 1 बजकर 30 मिनट पर झांसी से वापस रवान हो जायेंगे।

Comments (0)

चुनाव 2019 का बहिष्कार

Posted on 10 April 2019 by admin

झांसी जिले में बाजार के व्यापारी लोकसभा चुनाव 2019 का बहिष्कार कर रहे हैं व्यापारियों ने बुधवार को सड़क पर बैठ कर अपना विरोध प्रदर्शन किया सिपरी बाजार व्यापार मंडल की ओर से ओवर ब्रिज के नीचे सभी व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की गई
जिसमें सीपरी बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष साहू ने बताया की लगभग 6 वर्षों से सीपरी बाजार ओवरब्रिज का काम पूरा नहीं हो सका जिससे सभी व्यापारियों में आक्रोष है
whatsapp-image-2019-04-10-at-1955
इसके साथ ही साथ इस क्षेत्र में रोड नाली पार्किंग स्थल सुलभ शौचालय ग्रीन पार्क फुटपाथ वाटर एटीएम एवं स्ट्रीट लाइट आदि के कारण आज तक नहीं हो सके जबकि पिछले 5 वर्षों से लगातार व्यापार मंडल जनप्रतिनिधियों महापौर सदर विधायक क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री नगर विकास मंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री तक को इस समस्या के समाधान के लिए आवाज बुलंद करता रहा अधिकारियों के क्रम में नगर आयुक्त जिलाधिकारी मंडल रेल प्रबंधक मंडल आयुक्त को भी इस समस्या के समाधान लिखित रूप में बाप ब्लूप्रिंट बनाकर भी सौंप चुके हैं
किंतु आज तक किसी भी अधिकारी व जनप्रतिनिधि मोकामा नाटक नहीं किया इसी के साथ व्यापारियों ने यह चेताया की अगर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ तो आगामी आम लोकसभा चुनाव लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर सकते हैं

Comments (0)

विपक्ष के नेता चाहे जितना भी एक हो जाएं पर जनता मोदी जी के साथ - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 09 April 2019 by admin

पहली गोली हम नहीं चलायेंगे,लेकिन गोली चली तो गोली का जवाब गोला से देंगे मोदी जी के नेतृत्व में भारत की प्रतिष्ठा पूरे विश्व में हुई स्थापित सबका साथ सबका विकास,सबको सम्मान सबको स्थान
pic
लखनऊ 09 अप्रैल 2019, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के स्टार प्रचारक केशव प्रसाद मौर्य ने आज झांसी में भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में मुक्ता काशी मंच से एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और कहा कि मोदी जी के पीएम बनने से पूरी दुनिया में भारत का मस्तक ऊंचा हुआ है पिछड़े वर्गों के बीच से मोदी जी के रूप में आया हुआ व्यक्ति जब प्रधानमंत्री बनता है तो सबका साथ सबका विकास, सबको सम्मान सबको स्थान देने की बात करता है और भारत की प्रतिष्ठा को पूरी दुनिया में स्थापित करने का काम करता है। कुंभ मेले में सफाई कर्मचारियों के चरण धोने का भी काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है, ऐसा सम्मान आज तक उन्हें किसी ने भी नहीं दिया है। मोदी जी के नेतृत्व में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के पंचतीर्थो को विकसित करने का कार्य किया गया है। आजादी के बाद से लगातार यह मांग थी कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का कार्य किया जाए तथा सामान्य वर्ग के गरीबों को भी आरक्षण का लाभ दिया जाए। मोदी जी के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया गया है और गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत का आरक्षण प्रदान किया गया है साथ ही पिछड़ों और दलितों के आरक्षण से कोई भी कटौती नहीं की गई है जिससे सबका साथ और सबका विकास प्रदर्शित होता है।
भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, सौभाग्य योजना का जिक्र किया। उन्होंने श्रम योगी मानधन योजना का भी जिक्र किया जिसके अंतर्गत 15000 से कम कमाने वाले लोग यदि 18 से 40 वर्ष की आयु के बीच योजना का हिस्सा बनते हैं तो उन्हें 60 वर्ष की आयु में 3000 रूपये की मासिक पेंशन प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि 2017 में जब उनकी सरकार बनी तो उन्होंने 86 लाख किसानों का 36000 करोड रुपए का कर्ज माफ करने का काम किया था। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश के किसानों को 2000 की तीन किस्तों में बीज खाद और सिंचाई के लिए बिना किसी भेदभाव के पैसा देने की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि मोदी जी जो कहते हैं वह करते हैं।
विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि एसपी और बीएसपी सड़क, बिजली और कानून व्यवस्था पर मुद्दा नहीं बना रहे क्योंकि इन्हें मालूम है कि यह जो सड़क के नाम पर पैसा जारी करते थे उसे मिल कर खा जाते थे। बड़े-बड़े गुंडे और अपराधी थाने में बैठते थे और गरीब, किसान और व्यापारियों का उत्पीड़न करते थे। आज बदलाव आया है। आज गरीब आदमी को भी अपराधियों और भू-माफियाओं का डर नहीं लगता है और उसके खिलाफ शिकायत करने की उसकी हिम्मत होती है। जो लोग बेल पर घूम रहे हैं उन्हें 23 मई के बाद जेल जाना पड़ेगा। मोदी जी के नेतृत्व में सेना ने 1000-1000 किलो के बम अजहर मसूद की आतंकवादी पैदा करने वाली आतंक की फैक्ट्री पर गिराए थे लेकिन सपा बसपा और कांग्रेस रो रहे हैं जिससे ऐसा लगता है की बम आतंकवादियों पर न गिरा कर सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यालय पर गिराए गए हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र से लगता है कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है। उन्होंने कहा कि मोदी जी का कहना है कि पहली गोली हम नहीं चलाएंगे लेकिन गोली का जवाब गोला से दिया जाएगा। मोदी जी सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से जवाब देने वाले प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी अठारह-अठारह घंटे काम करने वाले पी एम हैं, सपा और बसपा यदि एक भी सीट जीत गए तो कांग्रेस अध्यक्ष का सपोर्ट करेंगे जिन्हें 8 घंटे भी काम करने में डर लगता है। उन्होंने कहा कि 2014 में कोई भी कांग्रेसी मंदिर नहीं जाता था लेकिन आज यह मंदिर मंदिर भटक रहे हैं, अखिलेश यादव आज गंगा नहा रहे हैं, वे चाहे मंदिर जाएं, गंगा नहाए या कैलाश मानसरोवर जाएं मैं इनका विरोध नहीं करता लेकिन यह ऐसा इसलिए कर रहे हैं कि इन्हें लगता है की यदि राहुल गांधी मंदिर नहीं जाएंगे तो उन्हें इटली जाना पड़ेगा और यदि अखिलेश यादव गंगा में डुबकी नहीं लगाएंगे तो सैफई जाना पड़ेगा। उन्होंने गठबंधन को एक बिना दूल्हे वाली बारात बताया और कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस बाद में तय करेंगे कि उनका प्रधानमंत्री कौन बनेगा जबकि भाजपा का दूल्हा तय है। कांग्रेस ने 55 साल में देश को बर्बाद किया और सपा-बसपा ने 15 साल में प्रदेश को बर्बाद किया। श्री केशव प्रसाद ने कहा कि नेता चाहे जितने भी एक हो जाएं पर जनता तो भाजपा के साथ ही है। भाजपा सरकार ने 5 साल में जो काम किया वह कांग्रेस 55 साल में नहीं कर पाई। उन्होंने इस चुनाव को देश को 5 साल आगे ले जाने वाला चुनाव नहीं बताया बल्कि कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में यह चुनाव देश को 100 साल आगे ले जाएगा।

Comments (0)

बडे़ जनदेश के साथ मा. मोदी जी पुनः प्रधानमंत्री बनेंगे

Posted on 26 March 2019 by admin

झांसी/लखनऊ 26 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी की अमरदीप पैलेस मैदान ललितपुर में आयोजित बिजय संकल्प सभा में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में तेहत्तर प्लस सीटें आयेंगी और 2014 से भी बडे़ जनदेश के साथ मा. मोदी जी पुनः प्रधानमंत्री बनेंगे।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस समय जनता की अदालत में हमारा मुकदमा है जिसका फैसला तेईस मई को आयेगा और हम पूर्ण आशान्वित हैं कि हम भारी बहुमत से सफल होंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आज गरीबी हटाने की बात करते हैं वह अपने दस साल के मनमोहन सिंह के कार्यकाल में क्या करते रहे, क्यों नहीं गरीबी हटायी? उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने खुद स्वीकार किया कि वह एक रुपया भेजती थी तो नीचे पन्द्रह पैसे पहुंचते थे। जबकि आज भाजपा सरकार में किसानों के खाते में सीधे पूरे रुपये पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने सर्जीकल स्ट्राइक की एअर स्ट्राइक की आॅपरेशन आल आउट में एक-एक आतंकवादी को चुन-चुन कर मारा जा रहा हैं। सेना का मनोबल बढ़ा है साथ ही विश्व में भारत की शाख बड़ी है। आज विश्व के ज्यादातर बड़े देश हमारे साथ खड़े हैं। हमने गांवों, नगरों को बिजली, पानी, सड़कें दी हैं और आगे भी देंगे। विकास के साथ ही सुशासन देना भी हमारा संकल्प है। अन्त में उन्होंने जनता से बुन्देलखण्ड की चारों सीटें भाजपा के पक्ष में जिताने की अपील की। प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने भी सभा को संबोधित किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in