Archive | आजमगढ़

लोकसभा चुनाव को विपक्ष ने गली-मोहल्ले का चुनाव बनाया - योगी आदित्यनाथ

Posted on 09 May 2019 by admin

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी भगवान राम को भी गाली दे रही हैं

सपा-बसपा और कांग्रेस सत्ता में आते ही आतंकवादियों के खिलाफ दायर मुकदमे वापस ले लेती है

कांग्रेस की शहजादी आयोध्या को विवादित भूमि बताती हैं

बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी केवल 23 मई तक

लखनऊ 09 मई 2019, चंदौली/हंडिया/आजमगढ़/बलरामपुर।’ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को चंदौली, हंडिया, आजमगढ़ और श्रावस्ती में जनसभाओं को संबोधित कर भाजपा का प्रचार किया और जनता से प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील भी की। इस दौरान उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में विपक्ष पर जमकर आग उगली। उन्होंने कहा कि बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी केवल 23 मई तक है। चुनाव परिणाम आने के बाद यह रिश्तेदारी दुश्मनी में बदल जाएगी। उन्होंने कांग्रेस और ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा।
योगी जी ने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने सहारनपुर में एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया था, जिसने कहा था कि जो मोदी की बोटी-बोटी करेगा उसको मैं 50 करोड़ रुपए दूंगा और समाजवादी पार्टी ने बनारस से ऐसे प्रत्याशी को टिकट दिया था, जिसका यह कहते हुए वीडियो वायरल हुआ है कि ‘मैं जैश-ए-मोहम्मद के साथ मिलकर मोदी को मरवा दूंगा’। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी भगवान राम को भी गाली दे रही हैं। ममता दीदी अपनी हार का गुस्सा देवी-देवताओं पर उतार रही हैं।
मुख्यमंत्री योगी जी ने चुनाव का महत्व बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव भारत की दिशा और दशा तय करता है। लोकसभा का चुनाव देश का चुनाव होता है, लेकिन विपक्ष ने इसे गली-मोहल्ले का चुनाव बना दिया है। अभी तक मतदान के जो रुझान हैं वो साफ दर्शा रहे हैं की उत्तर प्रदेश में 80 में 74 सीटें भाजपा जीत रही है और देश में बीजेपी गठबंधन 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने जा रहा है।
योगी जी ने राम मंदिर के मुद्दे पर प्रियंका वाड्रा को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस की शहजादी भगवान राम की जन्मभूमि आयोध्या को विवादित भूमि बताती हैं। उन्होंने कहा कि 2005 में सपा-बसपा ने कांग्रेस की सरकार को बिना शर्त समर्थन दिया था और इन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दे कर कहा था कि श्री कृष्ण और श्री राम का अस्तित्व ही नहीं है। इस देश का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता। सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही आतंकवादियों के खिलाफ दायर मुकदमें वापस ले लेती है।
योगी जी ने आजमगढ़ में आतकंवाद के मुद्दे पर विपक्ष पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हो या सपा-बसपा, इन सभी ने जनता को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल कर के आजमगढ़ को आतंकवाद का गढ़ बना दिया था। उन्होंने कहा कि कल यहां बबुआ ने आकर बोला कि उत्तर प्रदेश की बाबा सरकार ने आतंकवादियों और गुंडों को मार के भगा दिया। अगर आप सरकार की कारवाई से खुश हैं तो यह बबुआ को क्यों बुरा लग रहा है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में अभी तक एक भी विश्वविद्यालय नहीं था। जब हम पिछली बार सत्ता में आए तो इसकी स्वीकृति हमने दी थी। आने वाले समय में हम ही इसका उद्घाटन करेंगे।

Comments (0)

आतंकवादियों से कांग्रेस की सहानुभूति आखिर क्या साबित करती है - योगी आदित्यनाथ

Posted on 05 May 2019 by admin

हर बात पर सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने वाले राहुल गाँधी अजहर मसूद पर चुप क्यों हैं

आज मोदी जी के भाषण पर इमरान खान को पाकिस्तान में पसीना छूटता है

आश्चर्य है कि विदेश में पढ़े समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को डिजिटल पेमेंट की जानकारी ही नहीं है

पूरे देश के अंदर सिर्फ एक ही नारा गूँज रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार

कांग्रेस के यही संस्कार हैं कि बच्चों को गाली सिखाई जा रही है

लखनऊ 05 मई 2019, भदोई, जौनपुर, आजमगढ़, गोरखपुर। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने आज भदोही में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए विपक्ष की अजहर मसूद पर खामोशी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारत की ऐतिहासिक सफलता पर जहां हर भारतीय खुश है वहीं विपक्ष चुप है। मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने पर भी विपक्ष को अच्छा नहीं लगा है, आपने देखा होगा हर एक बात को लेकर सरकार पर आरोप प्रत्यारोप लगाने वाले राहुल गाँधी का बयान तक नहीं आया है। हम कांग्रेस नेतृत्व से पूछना चाहते हैं कि इन आतंकवादियों से सहानुभूति आखिर क्या साबित करती है ?
आज हमने अपराध की कमर तोड़ दी है। खतरनाक आतंकवादी अजहर मसूद की संपत्ति दुनिया के अंदर जहाँ भी होगी जब्त होगी। किसी भी देश से वह चंदा प्राप्त नहीं कर सकता है। आप मान कर चलिए ओसामा बिन लादेन की तरह इसकी भी उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और वह भी ओसामा बिन लादेन की तरह कुत्ते की मौत मारा जाएगा। योगी जी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई किसी व्यक्ति और किसी पार्टी की लड़ाई नहीं पूरे देश की लड़ाई है। एक तरफ वैश्विक स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ रहा है दूसरी तरफ भारत की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा मजबूत की जा रही है। आज मोदी जी के भाषण पर इमरान खान को पाकिस्तान में पसीना छूटता है यह है भारत की ताकत और भारत के इस ताकत की लोहा दुनिया मान रही है।
जन धन खातों पर अखिलेश को आड़े हाथों लेते हुए योगी ने कहा कि जब मोदी जी के नेतृत्व में गरीबों के जनधन अकाउंट खोले जा रहे थे तब सपा, बसपा के लोग कहते थे इससे क्या होगा। मुझे तो सबसे ज्यादा अफसोस होता है जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष जिन्हें मुलायम सिंह जी ने विदेश पढ़ने भेजा था उनको पता ही नहीं है कि जमाना डिजिटल पेमेंट का है। योगी जी ने कहा कि राजीव गांधी बोला करते थे मैं जब 100 रूपये भेजता हूं तो गरीब के पास केवल 15 रूपये पहुँचते हैं। 50 रूपये तो कांग्रेस के दलाल खा जाते थे। लेकिन आज सूरत बदल गई है। आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में 2000 रूपये दिए जाते है तो सीधा किसान के खाते में जाता है। दो वर्ष पहले किसान को गेहूं का दाम देरी से मिलता था। आज आप क्रय केंद्र पर गेहूं की तौल कराइए और 72 घंटे में आपके खाते में पैसा आ जाएगा।
योगी जी ने कहा कि कांग्रेस की शहजादी बच्चों को गाली सिखा रही हैं। मैंने उनसे कहा कि प्रियंका जी आप भारत के संस्कारों को मत छेड़िए। यह गाली इटली में चलती होगी। यदि आप भारत के बच्चों को अच्छे संस्कार नहीं दे सकती तो कम से कम गाली तो मत सिखाओ। यही कांग्रेस के संस्कार हैं कि बच्चों को गाली सिखाई जा रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा पूरे देश के अंदर जो माहौल देखने को मिल रहा है, उसे देख कर ये कहा जा सकता है कि पूरे देश के अंदर सिर्फ एक ही नारा गूँज रहा है, और वह नारा है फिर एक बार मोदी सरकार।2014 में मोदी जी का सिर्फ नाम था 2019 में मोदी जी का नाम भी है और काम भी है जिसके बल पर पूरे देश के अंदर मोदी लहर है।

Comments (0)

’समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ को “आतंक का गढ़” बना दिया - योगी आदित्यनाथ’

Posted on 25 April 2019 by admin

’आजमगढ़ पर लगा यह बदनुमा दाग आज भी नौजवानों को झेलना पड़ता है’

’आजमगढ़ के साथ मेरा भावनात्मक जुड़ाव है, जब मुझ पर हमला हुआ था, तब पूरा आजमगढ़ मेरे साथ सड़कों पर निकल पड़ा था’

’निरहुआ अब आजमगढ़ को एक नई पहचान देने का काम करेंगे’

’भाजपा का इस बार का लक्ष्य 74 सीट का है और 74वीं सीट आजमगढ़ है’

’जौनपुर का इत्र, इमरती और ईमानदारी प्रसिद्ध है, भाजपा आपको इन तीन ई के साथ जोड़ रही है’

लखनऊ 25 अप्रैल 2019, आजमगढ़/जौनपुर।’ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है शिक्षा और साहित्य के कारण कभी आजमगढ़ का नाम जाना जाता था, लेकिन समाजवादी पार्टी ने इसे आतंक का गढ़ बना दिया। सपा और बसपा की सरकारें अपराधियों को आश्रय देती रही हैं, ये बटला हाउस जैसे कांड का समर्थन करते हैं। आजमगढ़ पर लगा यह बदनुमा दाग आज भी यहां के नौजवानों को झेलना पड़ता है। बाहर किसी जिले और राज्य में कमरे नही मिलते, काम नही मिलता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को आजमगढ़ और जौनपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा कि आजमगढ़ के साथ मेरा भावनात्मक जुड़ाव है, क्योंकि जब मुझ पर हमला हुआ था, तब पूरा आजमगढ़ मेरे साथ सड़कों पर निकल पड़ा था। जब हमारी सरकार बनी तो आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करके पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करवाया। आजमगढ़ को सीधे लखनऊ से जोड़ रहे हैं, जिससे आजमगढ़ में एक औद्योगिक वातावरण मिल सकेगा। योगी जी ने कहा कि आजमगढ़ को सपा-बसपा ने आतंक और अपराध का गढ़ बनाकर बदनाम करने की जो कुचेष्टा की है, उससे उसे उबारने के लिए हम लोग आये हैं। कला और संस्कृति के प्रतीक के साथ आजमगढ़ को जोड़ना है।
आजमगढ़ का नौजवान जब बाहर जाता था, तो वह अपनी पहचान छुपाता था, क्योंकि आजमगढ़ को लोग गुंडों और अपराधियों की नगरी समझने लगे थे। ये देन सपा और बसपा सरकारों की है। इसीलिए हमने भोजपुरी के सुप्रसिद्ध स्टार दिनेशलाल निरहुआ को आपके बीच में लेकर आए हैं, जो अपनी कला से गरीबी में संघर्ष करते हुए अपनी एक मुकाम बनाई है। निरहुआ अब आजमगढ़ को भी एक नई पहचान देने का काम करेंगे। इस पहचान से यहां के युवाओं की राह उज्ज्वल हो सकती है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तीन चरणों के रुझान बताते हैं कि भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। हर व्यक्ति की इच्छा है कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने 2014 में 80 में से 73 सीटें जीती थीं। इस बार का लक्ष्य 74 सीट का है और 74वीं सीट आजमगढ़ है।
वहीं जौनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी जी ने कहा कि आप सब सौभाग्यशाली हैं कि देश के प्रधानमंत्री का संसदीय सीट जौनपुर से सटी हुई सीट वाराणसी है, और जौनपुर की तीन चीज बहुत प्रसिद्ध रहीं है। जौनपुर का इत्र, जौनपुर की इमरती और जौनपुर की ईमानदारी। यानी भारतीय जनता पार्टी आपको इन तीन ई के साथ जोड़ रही है। इत्र के साथ, इमरती के साथ और ईमानदारी के साथ।
योगी जी ने संबोधन के दौरान मंच से “एक बार फिर मोदी सरकार” का नारा लगवाया। पब्लिक ने भी पूरे जोश के साथ नारेबाजी की। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने पूरी दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ाया है। देश की आंतरिक और वाह्य सुरक्षा को लेकर हमारी सरकार दृढ़ संकल्प है। आपने देखा होगा कि पिछली सरकार में बॉर्डर पर चीन और पाकिस्तान मनमानी करता था। लेकिन अब दृढ़ विश्वास वाले पीएम नरेंद्र मोदी के कारण किसी की हिम्मत नही पड़ती है। पुलवामा में आतंकी हमला हुआ। 40 से अधिक जवाना शहीद हुए। 72 घण्टे के अंदर सैकड़ों आतंकी मार गिराए गए। यशस्वी प्रधानमंत्री की अगुवाई में सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की। आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया। देश मे कहीं दंगे नही हुए।
योगी जी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के डर के मारे भ्रष्टाचारी नेताओं ने महामिलावटी गठबंधन किया है। इसकी मियाद महज चुनाव तक ही है। 23 मई को देखना कि ये कैसे खत्म होते हैं। योगी जी ने कहा कि पिछली सरकारों के लिए जो नामुमकिन था, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने मुमकिन किया। कांग्रेस के लिए गरीबों को आवास, बिजली, गैस, रोजगार, स्वास्थ्य सेवा सुविधा मुहैया करवाना नामुमकिन था। लेकिन मोदी ने वह सब कुछ कर दिखाया। यही वजह है कि आज पूरे देश में मोदी हैं तो मुमकिन है एक नारा बन गया है।

Comments (0)

यादवों का हित न करके परिवारवाद को बढ़ावा दे रही सपा - डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय

Posted on 20 April 2019 by admin

सपा ने प्रदेश में 8 यादवों को दिया टिकट, जिसमें से 7 परिवार और रिश्तेदार

भदोही में कहा इधर-उधर बातें जाइए भूल, याद रखिए कमल का फूल

लखनऊ 20 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने शनिवार को दो प्रत्याशियों के नामांकन में भाग लिया। सुबह उन्होंने आजमगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के समर्थन में डीएवी कॉलेज में वोट मांगें। वहीं उसके बाद वह भदोही प्रत्याशी रमेश बिंद का नामांकन कराने के लिए पहुंचें। जुरई ज्ञानपुर में आयोजित सभा में उन्होंने रमेश बिंद को जीताकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने की अपील जनता से कीं। इस दौरान उन्होंने भदोही की जनता से कहा कि एक बार फिर से आप लोग अपने यहां से भाजपा को जिताकर भेजिए। उन्होंने बुनकरों के मुद्दे पर कहा कि मोदी सरकार ने बुनकरों के लिए बहुत काम किया है और भविष्य में भी अच्छा होगा। उन्होने भदोही से कांग्रेस उम्मीदवार रमाकांत यादव पर आरोप लगाया कि जिसको हम लोगों ने छोड़ दिया, उससे कांग्रेस ने अपना लिया है। रमेश बिंद के बारे में उन्होंने हमेशा ही पिछड़ों के लिए ये लड़ते रहे हैं। जनता से उन्होंने कहा कि आप लोग इधर-उधर की बातें जाइए भूल, याद रखिए कमल का फूल। उन्होंने कहा कि आज देश के अंदर बड़े उद्देश्य की लड़ाई चल रही है। एक तरफ देश के गौरव की बात चल रही है तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर लोग अपनी सत्ता लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बसपा ने सिर्फ अपना लूटा हुआ रुपया खोया है और सपा ने अपने परिवार को मजबूत किया है।
आजमगढ़ में जनता से डा0 महेंद्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि यहां की जनता सही तरीके से जानती है यहां का विकास कौन करेगा। सपा पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए महेंद्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि सपा ने पूरे प्रदेश में 8 यादवों को टिकट दिया है। जिसमें से सिर्फ 5 अपने परिवार को और 2 अपने रिश्तेदारों को टिकट दिया है। एक टिकट सिर्फ कार्यकर्ता को मिला है। उन्होंने कहा जनता पूरी तरह से समझ चुकी है कि यादवों का कौन हितैषी है। उन्होंने कहा कि सपा परिवार सिर्फ बृज क्षेत्र में नहीं वह पूर्वांचल में भी लड़ने चला आया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पार्टी कार्यकर्ताओं का हनन कर रही है। उन्होंने कहा सपा परिवार आजमगढ़ की जनता के बरगलाने का काम कर रही है। बीजेपी उम्मीदवार के बारे में उन्होंने कहा कि दिनेश लाल यादव निरहुआ जमीन से जुडे़ हुए हैं। आज वह जिन बुलंदियों पर पहुंचें, उसको देखते हुए आजमगढ़ से भाजपा ने उन्हें टिकट दिया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारा मकसद प्रदेश का विकास करना है न कि सिर्फ अपना और परिवार का विकास करना है। अखिलेश यादव के दूध वाले बयान पर उन्होंने कहा कि दूध से ही हम लोग चाय बनाते हैं और वह परिवार वाले दूध से ही चाय बना रहे हैं और बाकि शेष दूध वाले हमारी तरफ आ गए है।
डा0 महेंद्रनाथ पाण्डेय ने आजमगढ़ की जनता से कहा कि अपका वोट सिर्फ दिनेशलाल यादव को नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि आप अपने प्रत्याशी को प्रत्याशी नहीं समझिये बल्कि यह समझिये आपका हर वोट नरेन्द्र मोदी को जा रहा है। उन्हें फिर से मजबूत करके हमें भारत का प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि आपका वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाएगा। श्री पाण्डेय ने कहा कि फैसला आपको करना है कि आप गद्दारों के साथ हैं या देश भक्तों के साथ। आजमगढ़ की जनता को याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि आप सबको बाटला कांड तो याद ही होगा ना। यह कांड कांग्रेस सरकार में हुआ था। जब से योगी सरकार बनी है तब से कोई ऐसा कांड नहीं हुआ जिससे आजमगढ बदनाम हो।

Comments (0)

सेना पर सवाल उठाने वालों से देश आहत है - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 11 April 2019 by admin

दलितों को ठगने का काम कर रहे हैं बुआ और बबुआ

लखनऊ 11 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पुलवामा आतंकी हमले पर कहा कि शहीदों की आत्मा की शांति के लिए तेरहवीं होने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर स्ट्राईक करके बालाकोट को तबाह कर दिया और हमारे जवानों की आत्मा को पूर्ण शांति दी। ऐसा ही मजबूत नेता हिंदुस्तान को आगे लेकर जाएगा इसलिए हमको और आपको ऐसे मजबूत नेता के साथ खड़ा रहना है। और उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने गुरुवार को देवरिया, जौनपुर और आजमगढ़ में विजय संकल्प रैली करके प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर किए गए हमले का जिक्र करते हुए राष्ट्रहित में वोट मांगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जिस तरह से पाकिस्तान को जवाब दिया गया, वह अपने आप में अलग था। img-20190411-wa0109
प्रदेश अध्यक्ष ने आजमगढ़ की सभा में अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और समाजवादी पार्टी के घमासान के बारे में कहा कि जो पुत्र अपने बाप का नहीं हुआ, वह जनता का कैसे होगा। उन्होंने कहा अखिलेश यादव जिस तरह से सेना से सबूत मांगे है, उससे उन्होंने सेना के पुरुषार्थ पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे देश आहत है। सेना किसी की नहीं है। नेताओं को ऐसे बयानों को देने से बचना चाहिए। एक वो दिन थे जब भारत पर आतंकी हमला होता था कोई कार्रवाई नही होती थी लेकिन आपने देखा की हमारे प्रधानमंत्री ने पुलवामा में आतकी हमले का तुरंत बदला लिया और आतंकियों को तबाह कर दिया। हमने बरामूला में पाकिस्तान में घुस कर मारा है इसलिए अब आपको तय करना देश में मजबूत सरकार चाहिए की मजबूर सरकार।
प्रदश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र पाण्डेय ने कहाकि की दलितो के नाम पर बुआ और बबुआ सिर्फ ठगने का काम कर रहे हैं जबकि भाजपा दलितो की जिंदगी को सुधारने का प्रयास कर रही है। बुआ भतीजे के गठबंधन पर प्रहार करते हुए इसे जेल जाने से बचने का जुगाड बताया। मायावती और अखिलेश पर महागठबंधन का तंज कसते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय ने कहा कि अखिलेश यादव ऐसा कौन सा काम करते है जिससे लखनऊ में उनका 300 कमरों का होटल बन रहा है। मायावती ऐसी कौन सी फैक्ट्री चलाती हैं जो 45 करोड़ का टैक्स भरती हैं। कांग्रेस पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार अमेठी व रायबरेली की जनता कांग्रेस को सबक सिखा देगी। जिले की जनता इस बार गांधी परिवार को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में योगी सरकार के शासन में 18 लाख गरीबों को आवास दिया गया। भाजपा ने अपने संकल्प में 75 लक्ष्य तय किए हैं और इसी संकल्प पत्र से नए भारत का निर्माण होगा।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि प्रयाग के कुम्भ मंे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने दलितों के पैर धोकर महात्मा गांधी की परम्परा को आगे बढ़ाया है आज आशीर्वाद मिलना प्रारम्भ हो गया है। उन्होंने कहा कि दलितों के नाम पर मायावती जी ने बहुत दौलत बटोरी है। उन्होंने 36 टिकट बड़े उद्योगपतियों को बेच दिए है। दलित वर्ग ने बसपा को करारा जबाव दिया है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि यह चुनाव परिवारिक राजनीतिक विरासत बचाने वालों तथा देश की 130 करोड़ जनता को अपना परिवार मानने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के बीच है।

Comments (0)

अखिलेश का मोदी व योगी सरकार पर करारा हमला

Posted on 30 August 2017 by admin

भाजपा की नहीं बनेगी केन्द्र में अगली सरकार: अखिलेश

योगी सरकार पर भी निशाना साधा
बोले- गोरखपुर के मृत बच्चों के परिजनों की क्यों नहीं करते मदद

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में केन्द्र में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी। श्री यादव ने कहा कि यह सरकार किसानों और नौजवानों की नहीं है। तीन साल से ज्यादा समय हो गया लेकिन सरकार ने अभी तक कोई वादा पूरा नहीं किया।

आजमगढ़ के जीयनपुर में बुधवार को अायोजित शहीद मेले के अवसर पर शहीद फौजी राम समुझ यादव की प्रतिमा अनावरण अौर कई शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने के बाद विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ कह रहे हैं कि पुलिस नहीं सुधरी तो डॉयल 100 नंबर की सेवा बंद कर देंगे। सरकार किसकी है? मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार क्यों नहीं रोक पा रहे हैं? हमारे समय में यही पुलिस अच्छी थी। भाजपा सरकार आते ही खराब कैसे हो गयी। लेकिन वे जान लें कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचार ऐसे ही जारी रहा तो 2019 में जनता उनकी पार्टी को ठीक कर देगी।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का जिक्र करते हुए सपा रे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार ने इस एक्सप्रेस वे के नाम से समाजवादी शब्द हटा दिया। सच्चाई यह है कि यह सरकार एक्सप्रेस वे बना ही नहीं सकेगी। सपा की सरकार फिर से बनती तो यह एक्सप्रेस वे जरूर बनता। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने इस एक्सप्रेस वे के लिए बजट में कोई पैसा ही अावंटित नहीं किया। वह केन्द्र सरकार के भरोसे है। केन्द्र सरकार भी अब कार्यकाल पूरा करने से पहले एक ही बजट ला पाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर योगी सरकार को वाकई यह एक्सप्रेस वे बनानी है तो केन्द्र की भाजपा सरकार के अगले साल अाने वाले अाखिरी बजट में ही पूरे पैसे का बंदोबस्त करवा ले क्योंकि उसके बाद तो इनकी सरकार बननी नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग बेहद होशियार हैं। ऐसे झूठ बोलते हैं कि जनता भरोसा कर लेती है। उन्होंने समाजवादियों से अपील की कि वे यह सोचें कि क्या कह कर भाजपा के झूठे वादों पर जनता के भरोसा कर लेने को रोकें अौर अपने सच्चे वादों पर यकीन दिलाएं। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के विकास का रास्ता वही है, जिसे समाजवादियों ने शुरु किया था। हमने आगरा से लखनऊ तक एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया। उस पर लड़ाकू विमान उतार कर उद्घाटन कराया। यह एक्सप्रेस वे आने वाले समय में सेना की भी मदद करेगा। उन्होंने

उन्होंने कहा कि अच्छे दिन लाने के नाम पर केन्द्र में सरकार बनाने वाले अब न्यू इंडिया की बात करने लगे हैं। लोग जानना चाहते हैं कि क्या हैं अच्छे दिन और क्या है न्यू इंडिया। न्यू इंडिया तब बनेगा जब किसान और जवान खुशहाल होंगे लेकिन केन्द्र और राज्य की सरकारें लोगों के लिए कोई काम नहीं कर रही हैं। केन्द्र सरकार ने तो लोगों का सारा पुराना नोट जमा करा लिया। अब तो उसके पास बहुत पैसा है लेकिन फिर भी सरकार लोगों की मदद नहीं कर रही है। अखिलेश ने कहा कि किसान अनाज पैदा कर लोगोंं का पेट भरता है और किसानों के बेटे सीमा की निगरानी कर लोगों की सुरक्षा कर रहे हैं। फौज में ज्यादातर जवान गांव के किसानों के बेटे है। हमें अपने जवानों और सेना पर गर्व है, जो विषम परिस्थितियों में सीमा की सुरक्षा कर रही है।

प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि कहावत है कि पूत के पांव पालने में ही नजर आते हैं। प्रदेश की सरकार हर क्षेत्र में विफल होती जा रही है। भाजपा सरकार की सच्चाई जनता के सामने आने लगी है। गोरखपुर में मासूम बच्चों की मौत हो गयी लेकिन सरकार ने किसी बच्चे के परिजन की कोई मदद नहीं की। सपा की सरकार में जब लोगों को मदद दी जाती थी तो भाजपा के लोग अारोप लगाते थे कि मुसलमानों की मदद ज्यादा की जा रही है। श्री यादव ने कहा कि अब तो उनकी सरकार है तो वे क्यों नहीं मदद कर रहे है। श्री यादव ने कहा कि गोरखपुर में अक्सीजन की कमी से मरने वाले मासूम बच्चों में ज्यादातर हिन्दुओं और गरीब पिछड़े, दलितों के बच्चे थे। सरकार ने क्यों मदद नहीं की? उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में मदद की परंपरा नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने अपनी सरकार में शुरू की थी।

यश भारती सम्माान को लेकर अखिलेश ने प्रदेश की योगी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नेताजी ने यह सम्मान शुरू किया था। अमिताभ बच्चन को भी यह सम्मान मिला है। हमार सरकार ने भारतीय फौज के कई अफसरों के अलावा अन्य कई क्षेत्रों में उपल्बधियां हासिल करने वाले लोगों को यश भारती सम्मान दिया। हाकी के जादूगर ध्यानचंद के बेटे को भी यश भारती दिया। भाजपा की सरकार ध्यानचंद के बेटे को यश भारत के तहत मिल रही पेनशन छीनने का काम कर रही है। पर भाजपा के लोग आरोप लगाते हैं कि कि हमने अपने लोगों को दे दिया, हम तो कह रहे हैं कि आप भी अपने लोगों को पुरस्कार दे दो। हमने तो पुरस्कार में 11 लाख रुपए दिया। केन्द्र में भी भाजपा की सरकार है, धनराशि ज्यादा बढ़कर दे दीजिए। पेंशन राशि भी 50 हजार से एक लाख दे दीजिए, आपको किसने रोका है।

जनसभा में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, विधानपरिषद में नेता विपक्ष अहमद हसन समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया

Posted on 26 August 2017 by admin

22मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावितों से मिलकर उनका दुःख-दर्द बांटा

बाढ़ में मृतकों के आश्रितों को 04 लाख रु0 की आर्थिक सहायता प्रदान की

बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों को राहत सामग्री वितरित की

बाढ़ से होने वाले जान-माल नुकसान को
बेहतर आपदा प्रबन्धन से कम किया जा सकता है: मुख्यमंत्री

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य युद्धस्तर पर संचालित

बाढ़ से बचाव के लिए दीर्घकालीन नीति बनायी जायेगी

राज्य सरकार सभी वर्ग, जाति, सम्प्रदाय के लिए समान रूप से कार्य कर रही है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज आजमगढ़ जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलकर उनका दुःख-दर्द बांटा और बाढ़ में मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने बसंतपुर निवासी मृतक धरमा देवी के आश्रित मंहगू को 4 लाख रूपये तथा सोनौरा निवासी मृतक राम नयन के पुत्र चन्द्रभूषण, जीत बहादुर तथा फूलबदन को संयुक्त रूप से 4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की।12
मुख्यमंत्री जी ने गंगा गौरी महाविद्यालय निकट रामनगर कुकरौछी, तहसील-सगड़ी मंे बाढ़ शिविर मंे हरिकेश, सीताराम, जगदीश, अरूण, अनुरूद्ध, जय सिंह, राज किशोर, अजीत यादव, अभिषेक, अखिलेश, रामदरस, जितेन्द्र सहित कुल 25 व्यक्तियों को राहत सामग्री वितरित की। उन्होने निर्देश दिए कि बाढ़ पीड़ित व्यक्तियों को प्राथमिकता के आधार पर राहत सामग्री का वितरण किया जाय। इस दौरान महाविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के 25 जिले बाढ़ से प्रभावित है। सभी बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों मे राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।
योगी जी नेे कहा कि बाढ़ एक प्राकृतिक आपदा है और इससे होने वाले जान-माल नुकसान को बेहतर आपदा प्रबन्धन से कम किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को बाढ़ राहत पहुॅचाने के लिए निर्देश दे दिए गये हंै। बाढ़ से बचाव के लिए दीर्घकालीन नीति बनायी जायेगी। इसके लिए प्रधानमंत्री जी भी काफी चिन्तित हैै। नेपाल से आने वाले पानी के कारण घाघरा, शारदा, गण्डक में बाढ़ आती है। इस सम्बन्ध मंे नेपाल सरकार से बात हो रही है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्थानीय प्रशासन, जन-प्रतिनिधियों तथा नागरिकों का यह दायित्व है कि बाढ़ पीड़ितों के बारे में सोचंे एवं कार्य करें। सक्रिय रहकर राहत कार्यों को तेजी से किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं बाढ़ प्रभावित जिलों में जाकर निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाढ़ राहत नीति में बदलाव लाते हुए बाढ़ मंे डूब कर मरने वाले व्यक्ति के आश्रित को 4 लाख रुपये तथा पक्का मकान ढहने पर 95,100 रुपये सम्बन्धित के खाते मंे डालने के निर्देश दिए गए हैं। कच्चा मकान गिरने पर नकद धनराशि देने के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना में सम्बन्धित व्यक्ति का चयन किया जायेगा। बाढ़ प्रभावितों को पर्याप्त खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि 19 मार्च, 2017 को प्रदेश सरकार ने कार्य शुरू करने के साथ शासन प्रशासन की नई परिभाषा गढ़ने का काम किया गया है। सरकार के एजेण्डे में गांव, किसान, महिला को शामिल किया गया है। इसके तहत प्रदेश के 86 लाख किसानों का फसली ऋण माफ किया गया। लघु एवं सीमान्त किसानों को मार्च, 2016 तक लिए गये एक लाख रूपये तक के फसली ऋण को माफ किया गया है। बैंको को निर्देशित किया गया है कि लघु-सीमान्त किसान को ऋण वसूली के लिए नोटिस न जारी करें। सितम्बर माह में प्रत्येक जिलें में समारोह आयोजित कर किसानों को ऋण माफी का स्वीकृति पत्र वितरित किया जायेगा। उन्हांेने बताया कि प्रदेश मंे पहली बार 37 लाख मीट्रिक टन गेंहू किसानों से सीधा खरीदा गया और उन्हंे समर्थन मूल्य के अतिरिक्त 10 रुपये का भुगतान किया गया। धान खरीद की नई नीति बनायी जा रही है और इसके अन्तर्गत अधिक से अधिक केन्द्र खोले जायेंगे।
योगी जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी गरीबों के विकास के लिए अनेक कार्यक्रम संचालित कर रहे है। अनुसूचित जाति, जनजाति तथा महिलाओं के लिए संचालित स्टैण्डअप योजना के तहत प्रत्येक बैंक शाखा द्वारा इन वर्गाें के पात्र व्यक्तियों को 10 लाख रूपये से लेकर 01 करोड़ रूपये तक के ऋण की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत गरीब परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया गया है। प्रधानमंत्री जी द्वारा गरीबों का बैंको में जन-धन खाता खुलवाया गया है। इसका उपयोग करते हुए प्रदेश सरकार योजनाओं की अनुदान राशि सीधे लाभार्थियों के खातों में भेज रही है। इससे भ्रष्टाचार मुक्त एवं जबावदेह प्रशासन की स्थापना हुयी है।
मुख्यमंत्री जी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 10 लाख नौजवानों को नई औद्योगिक नीति के तहत डिजिटल इण्डिया तथा कौशल विकास मिशन के माध्यम से प्रशिक्षण देकर रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश मंे कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाये गये है। विशेष रूप से माताओं एवं बहनों की सुरक्षा के लिए कड़े निर्देश दिए गये है। उन्होंने कहा कि सावर्जनिक भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले लोग स्वतः अपना कब्जा हटा लें अन्यथा भू माफिया टास्क फोर्स अवैध कब्जा हटाते हुए सख्त कार्यवाही करेगी।
योगी जी ने विकासवाद की राजनीति पर बल देते हुए कहा कि जाति एवं परिवारवाद से ऊपर उठ कर प्रदेश सरकार सभी वर्ग, जाति, सम्प्रदाय के लिए समान रूप से कार्य कर रही है।
इस अवसर जनप्रतिनिधिगण तथा वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Comments (0)

भारतीय राष्ट्रिय छात्र संगठन ; ( NSUI ) द्वारा सूचनाधिकार सहायता शिविर के बहाने असंतुलित BHU परिसर में रचनात्मक राजनीती का सन्देश।

Posted on 16 May 2015 by admin

आज दिनांक 14 ध् 05 ध्2015 को लंका स्थित टंडन टी स्टाल के पास भारतीय राष्ट्रिय छात्र संगठन ;छैन्प्द्ध द्वारा सुचना का अधिकार सहायता शिविर लगाया गया। शिविर के माध्यम से कई जरुरतमंदों को जरुरी जानकारी आदि दी जा रही हैए ज्यादातर केस पेंशन ए निधि और सामाजिक कल्याण जैसे वृद्धा समाजवादी पेंशन आदि से सम्बंधित आ रहे हैए लंका आसपास के ठेला पटरी व्यवसायी भी अपने केंद्रीय कानून जिसके अनुसार उन्हें ठेला की दुकान लगाने का विधिक रूप से अधिकार प्राप्त है ए के बाबत भी नगर निगम और जिला प्रशासन से लगातार पत्राचार कर जानकारी और अधिकार प्राप्त कर रहे है।
आजमगढ़ से पेंशन के बाबत पत्र लेखन हेतु सहायता लेने आए एक वृद्ध सज्जन अशोक सिंह ने कार्यकर्ता छात्रों को आशीर्वाद देते हुए कहा की बेटा हम कल से ही आए हुए है अस्पताल में दवा लिए और फिर शाम के बाद परिसर में दर्शनपूजा किये और परिवार के साथ मालवीय जी के आँगन में टहल रहे थेए कल कुछ लड़के कुलपति आवास के पास धरना प्रदर्शन कर रहे थे और सुरक्षाकर्मियों के साथ भी बदतमीजी से पेश आ रहे थेए आज सुबह समाचार देखा तो पता चला की गुंडागर्दी के आरोप में निकाले गए छात्र रहे शायदए बहुत दुखद है एक ओर आप लोग शताब्दी वर्ष मना रहे हैं देश विदेश के लोग बनारस आ रहे है और मालवीय जी की कर्मभूमि से ऊर्जाआशीर्वाद ले रहे है और दूसरी ओर ऐसे लड़के भी है जो परिसर को अराजक और अनुशासनहीन बनाना चाह रहे हैं शायद ए आपलोग जरूरतमंदों को सहायता कर रहे है ए बहुत बहुत आशीर्वाद आप लोगो को।
शिविर के बाद छात्रों की एक बैठक में उक्त अराजक स्थिति के लिए वि वि प्रशासन को ही जिम्मेवार बताया गया है और कहा गया की परिसर में सुरक्षाकर्मी केवल तन्खवाह उठा रहे है और आम छात्र मार खा रहा है अपना मोबाइल लैपटॉप आदि छिनैती में खो रहा है और प्रशासनिक अधिकारी ध् शिक्षक ऐसे कुछेक अराजक छात्रों और कुछ बाहरी गुंडों पर अंकुश लगाने की जगह अपने रूम में बैठाकर चाय पान करवा रही थी तो ये स्थिति तो आनी ही थीए हम छैन्प् के सदस्य प्रशासन से माँग करते है की शताब्दी वर्ष की गरिमा को देखते हुए परिसर के वातावरण को ततकाल शांत करने के लिए समुचित कदम उठाये और हम छात्रों के लायक कोई जिम्मेवारी हो तो वो भी बतायेए छैन्प् हर संभव मदद के लिए तैयार है।
शिविर में प्रमुख रूप से चिंतामणि सेठए धनञ्जय त्रिपाठीए अमित कुमार राय ; प्रदेश उपाध्यक्ष द्धए ओम शंकर शुक्ल ; पूर्व जिलाध्यक्ष द्धएअस्पताली सोनकरए श्रीकांत सिंहए विनोद टंडनए कल्पजीत दीक्षितए बाबू सोनकरए डॉ प्रवीण शुक्ल आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्य सचिव का आजमगढ़ मण्डल के विकास कार्यों का औचक निरीक्षण एवं समीक्षा

Posted on 28 April 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि आम नागरिकों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में उदासीनता बरतने वाले, भ्रष्टाचार में लिप्त एवं जनहित के विपरीत कार्य करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को चिन्हित कर उन्हें दण्डित किया जाय। उन्होंने कहा कि योजनाओं के तहत लाभार्थियों का चयन पारदर्शिता के साथ कराया जाय। उन्होंने अपहरण, बलात्कार की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने तथा विवेचना में तेजी लाने, गैंगेस्टर, गुण्डा एक्ट, संपत्तियों की कुर्की आदि पर सख्ती बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अवैध शराब बनाने वालों के विरुद्ध संयुक्त अभियान चलाने तथा विद्युत चोरी पर दर्ज एफ0आई0आर0 पर आवश्यक कार्यवाही सख्ती से सुनिश्चित करायी जाय। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पुलिस स्टेशनों का नियमित निरीक्षण कर लम्बित विवेचनाओं का पारदर्शिता के साथ आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक थाने में दो-दो सी0सी0टी0वी0 लगाये जाने के निर्देश दिये गये हैं और लगभग 1500 गाडि़यां पुलिस स्टेशनों को उपलब्ध कराने हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करायी गयी है। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराना होगा कि अपराधी को किसी भी स्तर पर छोड़ा न जाय और उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही नियमानुसार सुनिश्चित की जाय तथा गुण्डा नियंत्रण अधिनियम के प्रावधानों के अधीन भी कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर पर लम्बित भूमि विवादों का निस्तारण सुनिश्चित कराने हेतु पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से गांवों में जाकर ऐसे प्रकरणों का निस्तारण प्राथमिकता से सुनिश्चित करायें।
मुख्य सचिव आज आजमगढ़ में आजमगढ़ मण्डल के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने समीक्षा करने के पूर्व विकास खण्ड अहिरौला के अन्तर्गत ग्राम समदी में लगभग 1110.09 लाख रुपये की लागत से निर्माणाधीन राजकीय महिला महाविद्यालय का औचक निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये कि निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्वक यथाशीघ्र पूर्ण कराया जाये, ताकि विद्यालय में आगामी सत्र 2016 से पठन-पाठन प्रारम्भ हो सके। उन्होंने निर्माणाधीन महाविद्यालय के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का तकनीकी परीक्षण करने हेतु शासन की तकनीकी समिति को भी निर्देश दिये। उन्होंने निर्माणाधीन आधुनिक दुग्ध प्लाण्ट लेदौरा तहसील बूढ़नपुर का औचक निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये कि निर्माण कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराकर प्लाण्ट को प्रारम्भ कराया जाय। उन्होंने गेहूं क्रय केन्द्र बांसगांव, मंदुरी का औचक निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये कि किसानों को अपना उत्पाद विक्रय करने में किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में किसानों से उतराई एवं छनाई का पैसा कतई नहीं लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिसका व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कराने हेतु गेहूं क्रय केन्द्रों पर बड़े-बड़े अक्षरों पर पेण्ट कराकर किसानों की जानकारी हेतु लिखवा दिया जाये, ताकि किसानों का शोषण न हो सके। उन्होंने निर्माणाधीन भॅवरनाथ से तहबरपुर मार्ग का तथा निर्माणाधीन हरिऔध कला केन्द्र का भी निरीक्षण कर निर्माण कार्यों को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ कराये जाने के निर्देश दिये हैं।
श्री रंजन ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा की गयी घोषणाओं का क्रियान्वयन प्राथमिकता से सुनिश्चित कराया जाय। उन्होंने कहा कि लगभग 70 करोड़ रुपये की लागत से आजमगढ़ में बनने वाली अपूर्ण 10 ऐसी बड़ी परियोजनाओं को पूर्ण कराकर आगामी जून माह में लोकार्पण कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अन्य परियोजनाओं को भी समयबद्ध निर्धारित अवधि में पूर्ण कराने हेतु माइलस्टोन के साथ कार्य गुणवत्ता के साथ कराने होंगे। उन्होंने कहा कि शासकीय धन का दुरुपयोग करने वाले किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी स्तर पर यदि कहीं भी ग्रामवासियों को परेशान करने अथवा भ्रष्टाचार की शिकायतें प्राप्त होने पर सम्बन्धित जिलाधिकारियों द्वारा ऐसे कर्मियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।
मुख्य सचिव ने बताया कि शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर 03 अधिकारियों को निलम्बित, 17 को प्रतिकूल प्रविष्टि, 08 को स्थानान्तरण तथा 05 के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि धान क्रय में रुचि न लेने पर श्री धीरेन्द्र कुमार यादव जिला प्रबंधक पी0सी0एफ0 आजमगढ़ को प्रतिकूल प्रविष्टि, जनेश्वर मिश्र के कार्य तथा अन्य निर्माण कार्यों में शिथिलता बरतने तथा शासकीय कार्यों में अपेक्षित रुचि न लिये जाने पर उपनिदेशक मण्डी निर्माण श्री स्वामीनाथ को निलम्बित, हथकरघा विपणन केन्द्र मुबारकपुर के निर्माण कार्यों में शिथिलता बरतने पर श्री डी0एस0यादव परियोजना प्रबंधक, निर्माण एवं प्रकल्प शाखा जलनिगम को प्रतिकूल प्रविष्टि, स्वास्थ्य विभाग के निर्माण कार्यों में रुचि न लेने तथा लापरवाही व शिथिलता बरतने पर श्री संजय सिंह, तत्कालीन परियोजना प्रबंधक उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम वाराणसी इकाई को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि, ग्राम निधि धनराशि के उपयोग के पर्यवेक्षण में शिथिलता बरतने पर श्री आर0एन0 चैधरी तत्कालीन जिला पंचायतराज अधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही, योजनाओं के क्रियान्वयन एवं शासकीय कार्यों में रुचि न लेने पर श्री माधव चन्द्र भट्टाचार्या खण्ड विकास अधिकारी पवई एवं श्री विक्रमादित्य पाण्डेय खण्ड विकास अधिकारी मेंहनगर के विरुद्ध प्रतिकूल प्रविष्टि, सरकारी कार्यों एवं कब्रिस्तानों के चहारदिवारी के कार्यों में रुचि न लेने पर श्री लालमन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि, श्री रामसिंह जिला आबकारी अधिकारी को कार्यों में रुचि न लेने पर विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि एवं चेतावनी, चकबंदी प्रक्रिया के कार्यों में अपेक्षित रुचि न लेने पर श्री श्रीनिवास चकबंदी अधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही तथा श्री आर0डी0सिंह अधिशासी अभियंता विद्युत को अपने दायित्वों के प्रति उदासीनता बरतने पर प्रतिकूल प्रविष्टि एवं स्थानान्तरण किये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जनपद मऊ के श्री अवधेश सिंह सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) रतनपुरा एवं श्री अशोक कुमार सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) मुहम्मदाबाद को राज्य वित्त/13वें वित्त आयोग की धनराशि का दुरुपयोग करने के आरोप पर निलम्बन, लोहिया समग्र ग्रामों में असंतोषजनक प्रगति, पर्यवेक्षणीय शिथिलता बरतने पर अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा श्री इकरामुल हक खान को चेतावनी, बुनकर क्रेडिट कार्ड की असंतोषजनक प्रगति पर श्री प्रदीप कुमार सहायक निदेशक हथकरघा तथा मिनी कामधेनु डेयरी योजना की असंतोषजनक प्रगति पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 यू0पी0सिंह, विद्यालयों की मान्यता में कथित अनियमितता बरतने पर जिला विद्यालय निरीक्षक श्री ब्रजेश कुमार, अवैध भवन निर्माण को बढ़ावा देने तथा धन वसूली, प्रवर्तन कार्य में लापरवाही बरतने पर अवर अभियंता विनियमित क्षेत्र मऊनाथ भंजन श्री बैद्यनाथ एवं श्री डी0 प्रसाद अवर अभियंता विनियमित क्षेत्र कोपागंज को, जनेश्वर मिश्र ग्रामों में घटिया निर्माण कराये जाने पर उपनिदेशक मण्डी (निर्माण), कार्यों में रुचि न लेने एवं शिथिल पर्यवेक्षण के लिए लोक निर्माण विभागीय के प्रान्तीय खण्ड के सहायक अभियंता श्री अंजनी मिश्रा एवं श्री ए0के0सिंह को भी प्रतिकूल प्रविष्टि तथा सफाई कर्मियों के कार्यों का शिथिल पर्यवेक्षण एवं अनियमित भुगतान में संलिप्तता बरतने पर श्री दिनेश कुमार जिला पंचायतराज अधिकारी मऊ को प्रतिकूल प्रविष्टि एवं स्थानान्तरण करने के निर्देश दिये गये हैं।
श्री रंजन ने बताया कि जनपद बलिया में तैनात खण्ड विकास अधिकारी सोहाॅव श्री रामजीत प्रसाद एवं अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग बलिया  श्री परवेज को डाॅ0 राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के अन्तर्गत चयनित समग्र ग्रामों में इन्दिरा आवास निर्माण में अपेक्षित ध्यान न देने के कारण इन्दिरा आवास अधूरे रह जाने के कारण प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये गये हैं। इसी प्रकार जनपद बलिया के महिला चिकित्सालय में 100 बेड के मेटर्निटी भवन निर्माण में रुचि न लेने आदि आरोपों पर परियोजना प्रबंधक राजकीय निर्माण निगम आजमगढ़ श्री एस0के0वर्मा तथा इन्दिरा आवासों के निर्माण में रुचि न लेने तथा अपने दायित्वों के प्रति उदासीनता बरतने पर डी0आर0डी0ए0 बलिया के परियोजना निदेशक श्री प्रमोद कुमार यादव को प्रतिकूल प्रविष्टि तथा बाहर क्षेत्र में घाघरा नदी से कटान को रोकने हेतु वनखण्डी आश्रम, डूडा विहरा के पिचिंग कार्य हेतु शासन द्वारा स्वीकृत धनराशि रूपये 150 लाख के सापेक्ष कार्य कराने के बजाय उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाये बिना रुपये 150 लाख शासन को समर्पित कर देने के कारण उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही किये जाने एवं स्थानान्तरित किये जाने का निर्देश दिया गया।
इसके अतिरिक्त श्री जटा शंकर राय पुलिस उपाधीक्षक बाँसडीह (बलिया), श्री बृजेन्द्र द्विवेदी पुलिस उपाधीक्षक सगड़ी (आजमगढ़), श्री डी0के0सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना मधुवन जिला मऊ, श्री प्रदीप मिश्रा प्रभारी निरीक्षक थाना उभाँव जिला बलिया एवं श्री प्रभात यादव थानाध्यक्ष अहिरौला जिला आजमगढ़ को अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों के प्रति उदासीनता तथा अनुशासनहीनता बरतने के कारण तत्काल अन्यत्र स्थानान्तरित करने के निर्देश दिये हैं।
श्री रंजन जनप्रतिनिधियों से भेंट कर विकास कार्यों का फीडबैक प्राप्त किया और आम नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याओं के समाधान हेतु भी सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
मुख्य सचिव के निर्देशों के अनुपालन में सचिव सिंचाई श्री धीरज साहू लोहिया ग्राम खैरा, आयुक्त ग्राम्य विकास श्री कामरान रिज़वी रसूलपुर, खाद्य आयुक्त श्री अजय चैहान ग्राम भूइधरपुर, सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री अरविन्द नारायण मिश्र ग्राम मोहम्मदपुर, आयुक्त आजमगढ़ श्री अरविन्द सिंह ग्राम लुहसा, मुबारकपुर एवं पश्चिम पट्टी, अपर आयुक्त श्री पी0के0श्रीवास्तव जनपद मऊ के ग्राम नरौनी एवं मिर्जापुर, संयुक्त विकास आयुक्त श्री अनिल कुमार राय द्वारा जनपद बलिया के ग्राम पलियाखास तथा श्रीकान्तपुर लोहियाग्रामों के विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण एवं सत्यापन किया गया।
मुख्य सचिव के साथ प्रमुख सचिव गृह श्री देवाशीष पाण्डा, अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था श्री मुकुल गोयल, सचिव मुख्यमंत्री श्री शम्भू सिंह यादव, आयुक्त ग्राम्य विकास श्री कामरान रिज़वी, खाद्य आयुक्त श्री अजय चैहान  सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी औचक निरीक्षण एवं समीक्षा बैठक में उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुनरासराय में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव के समथर््ान में आयोजित रैली में भीड देखकर उत्साहित भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी श्री नरेंद्र मोदी ने कहा

Posted on 09 May 2014 by admin

मुनरासराय में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव के समथर््ान में आयोजित रैली में  भीड देखकर उत्साहित भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली में बैठकर पोलिटिकल पंडित आंकडे लगाते हैं कि फंला को इतनी सीटें मिल रही हैं आज आजमगढ की जनता ने उसे गलत साबित कर दिया है; प्रचंड गर्मी में दूर दूर तक माथे ही माथे नजर आ रहे हैं;उन्होंने कहा कि यह चुनाव भरोसा  लेकर आया है सवा सौ करोड देशवासियों को यह भरोसा हुआ है कि देश को साठ साल की बुराईयों से बचाया जा सकता है। यूपी में पहले बहन जी थीं फिर बाप बेटे की सरकार आई है जो भाई भतीजे के कारोबार को बढावा दे रही है। दिल्ली में मां बेटे की सरकार है दस सालों में देश प्रदेश गांव किसान नौजवान का भला नहीं हुआ है। उन्होंने सपा सरकार पर आरोप लगाया कि ये खुद का भला कर रहे हैं। अपने दोस्तों बहुबेटियों और भाई भतीजों का भला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले तीन चरण के चुनावों में गडबडी की गई है। उन्होंने इलेक्शन कमीशन पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप अच्छा काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने सपा पर आरोप लगाया कि किसानों का गन्ना खेत में ही जलाना पड़ रहा है इसका कौन जिम्मेदार है उन्होंने कहा कि किसानों के  न्यूनतम समर्थन मूल्य में बदलाव किया जाएगा। अभी तक समर्थन मूल्य बाबुओं की मर्जी से तय किया जाता है।  भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि किसान की पूरी लागत जोड़कर उस पर पचास प्रतिशत मुनाफा जोडकर किसान का समर्थन मूल्य घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं ये प्रदेश में लड़ते हैं और दिल्ली में दोस्ती करते हैं। दिल्ली में एक थाली में खाना खाते हैं  और इटली वाली मैडम खाना परोसती हैं। ये सब मिलकर मोदी को रोकना चाहते हैं प्रधानमंत्री उम्मीदवार मोदी ने कहा कि दिल्ली में मजबूत सरकार दूंगा। और इसके लिए  बारह तारीख को सबसे पहले मतदान करें और इसके बाद जलपान करें । जनता से आहवान किया कि 12 तारीख को सपा बसपा और कांग्रेस की कमजोर सरकारों का सफाया कर दे और देश को मजबूत हाथों में सौपे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in