Categorized | लखनऊ.

महत्वाकांक्षी सौभाग्य योजना के लक्ष्य को समय से एवं डिजिटल तरीके से पूर्ण करने हेतु उ0प्र0 पा0का0लि0 ने अपनायी ई-संयोजन एप 15 मिनट में होगा विद्युत कनेक्षन

Posted on 31 January 2018 by admin

लखनऊ, 31 जनवरी 2018। प्रदेष के हर घर में ऊर्जा पहुॅंचाने के लक्ष्य वाली सौभाग्य योजना को सफल बनाने हेतु यह अनिवार्य है कि बेहद कम समय में संयोजन दिया जा सके। इसलिये सौभाग्य योजना के अन्तर्गत उ0प्र0 पावर कारपोरेषन द्वारा तेयार किये गये ई-संयोजन मोबाइल एप का उपयोग कर्मचारी, अधिकारी अथवा वाह्य एजेंसी द्वारा कर आसानी से कनेक्षन उपभोक्ताओं को प्राप्त कराये जा सकते हैं प्रदेष में लगभग 4000 व्यक्तियों ने इस मोबाइल एप के माध्यम से अब तक कनेक्षन प्राप्त किया है। इस एप के माध्यम से औसतन 15 मिनट में आवेदन स्थल पर संयोजन दिया जा रहा है। प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उ0प्र0 पावर कारपोरेषन के अध्यक्ष श्री आलोक कुमार ने जनता से आग्रह किया है कि इस एप का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें। जिससे उन्हें बेहद आसान तरीके से विद्युत कनेक्षन प्राप्त हो सके।

ई-संयोजन मोबाइल एप के माध्यम से उपभोक्ता के स्थल पर जाकर एप के जरिये आवेदक की हर तरह की जरूरी जानकारी ली जा सकती है, जैसे नाम, जन्मतिथि, पता और आधार सं0 की न्यूनतम जानकारी। इस एप की मुख्य विषेशता यह है कि यह एप सर्वर से सीधा जुड़ा है जिसके कारण उपभोक्ताओं को डिजिटल सेवायें तत्काल उपलब्ध हो सकेगी। एप पर उपभोक्ता का पंजीकरण किये जाने के बाद उपभोक्ता को उसका पंजीकरण नं0 तत्काल मोबाइल पर एस0एम0एस0 द्वारा प्राप्त हो जाएगा। पंजीकरण के उपरान्त ही साइट निरीक्षण किया जायेगा साथ ही लागत अनुमान भी किया जाएगा जो कि उपभोक्ता द्वारा देय नही होगा एवं इसके तुरन्त बाद मीटर स्थापित होगा। उपभोक्ता का एकाउन्ट नम्बर उसके मोबाइल पर उपलब्ध कराया जायेगा। इन सभी प्रक्रिया के उपरान्त उपभोक्ता को ई-निवारण एप की जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी।

इस एप की सहायता से उपभोक्ता अपने एकाउन्ट की जानकारी ले सकता है। उपभोक्ता अपने बिल का भुगतान आॅनलाइन माध्यम से कम सकता है। उपभोक्ता को बिजली सम्बन्धित कोई समस्या होने परवह एप के माध्यम से षिकायत दर्ज कर सकता है। षिकायत के कुछ ही समय बाद उपभोक्ता को ग्राहक सेवा केन्द्र की तरफ से फोन आयेगा जो उपभोक्ता की समस्या को सुनेगा तािा उसका समस्या का समाधान भी करेगा। उपभोक्ता अपने समस्या के समाधान की प्रक्रिया आॅनलाइन देख सकता हे। ई-निवारण एप उत्तर प्रदष की सभी उपभोक्ताओं के लिए है जो की मोबाइल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in