*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | January 20th, 2018

कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी की उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी ने कड़ी निन्दा की

Posted on 20 January 2018 by admin

शिक्षण संस्थानों पर आर0एस0एस0 की विचारधारा को थोपने एवं राजनीति का केन्द्र बनाये जाने के विरोध में आज वाराणसी में कंाग्रेसजनों द्वारा किये गये विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी की उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी ने कड़ी निन्दा की है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि आज पूर्वान्ह वाराणसी के लहुरावीर चौराहे पर वाराणसी के कांग्रेसजन एकत्र हुए एवं अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के पश्चात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह एवं मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी के विरोध में शिक्षण संस्थानों को राजनीति का केन्द्र बनाये जाने के विरोध में नारे लगा रहे थे तथा महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित कार्यक्रम स्थल पर जा रहे थे तभी भारी पुलिस बल द्वारा कांग्रेसजनों को रोका गया तथा बलपूर्वक गिरफ्तार कर जिलाध्यक्ष वाराणसी श्री प्रजानाथ शर्मा एवं प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक श्री प्रमोद पाण्डेय सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर बसों में भरकर सेन्ट्रल जेल ले जाया गया।
इसके उपरान्त कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद डॉ0 राजेश मिश्रा एवं पूर्व विधायक श्री अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेसजनों का दूसरा जत्था जब सभा स्थल की ओर बढ़ रहा था तभी पुलिस द्वारा बैरीकेडिंग कर बलपूर्वक रोका गया, जिसके विरोध में कंाग्रेसजन वहीं जमीन पर धरने पर बैठ गये एवं लगभग एक घंटे तक धरना दिया। इसके उपरान्त भारी पुलिस बल द्वारा कांग्रेसजनों को लगभग एक दर्जन वाहनों में जबर्दस्ती भरकर सेन्ट्रल जेल ले जाया गया। जहां पर शहर अध्यक्ष वाराणसी श्री सीताराम केसरी द्वारा भोजूवीर तिराहे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह को काला झण्डा दिखाकर विरोध किया गया, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके अलावा श्री अनिल श्रीवास्तव, श्रीमती शालिनी यादव, श्री सियाराम पाठक, श्री सतीश बिन्द आदि तमाम वरिष्ठ नेताओं एवं सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने गिरफ्तारी दी। इन सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम समाप्त होने के पश्चात सायं बिना शर्त रिहा किया गया।

Comments (0)

शोक संवेदना व्यक्त

Posted on 20 January 2018 by admin

जनपद बदायूं के शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री नरेश गुप्ता के असामयिक निधन पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी, सांसद ने शोक प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असह्य दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि स्व0 नरेश गुप्ता जी ने शहर कांग्रेस कमेटी बदायूं के अध्यक्ष सहित संगठन में कई पदों पर रहते हुए पार्टी की जो सेवा की है उसे कभी भी विस्मृत नहीं किया जा सकेगा। उनके निधन से पार्टी ने अपना एक कर्मठ नेता खो दिया है, जिसकी भरपाई निकट भविष्य में सम्भव नहीं है।

Comments (0)

दूरदर्शन के चैनलों से भी उन्हें अब पूरी तरह वंचित होना पड़ेगा

Posted on 20 January 2018 by admin

गांव-गरीब और किसानों की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी का चेहरा आज देश की जनता के सामने फिर एक बार बेनकाब हो गया हैं जब केन्द्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आजादी के बाद से ही दूरदर्शन के कार्यक्रमों को आम जनमानस तक पहुंचाने के लिए सरकार ने कोई भी शुल्क निर्धारित नहीं किया था, किन्तु मौजूदा केन्द्र सरकार ने गांव और गरीबों से इस अधिकार को छीनकर अपनी गरीब विरोधी मानसिकता को उजागर कर दिया है।
कंाग्रेस विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने आज जारी बयान में कहा कि गांव में रहने वाले प्रदेशवासी गरीब/झुग्गी वाले, किसान जो दूरदर्शन चैनल बिना किसी पैसा अदा किये परम्परागत तरीको से एंटीना आदि लगाकर देख रहे थे अब उन्हें मौजूदा सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी के नये फरमान के बाद 300 से लेकर 500 रूपये माहवार खर्च करना पड़ेगा।
श्री सिंह ने कहा कि सूचना प्रसारण मंत्री के इस आदेश से एंटीना आदि लगाकर दिखाये जाने वाले दूरर्शनन के कार्यक्रमों को प्रसार भारती ने रोक लगा दी है। जिससे गांव और गरीब की बात करने वाले मोदी सरकार द्वारा उठाये गये इस कदम से सिर्फ अति गरीबों को ही परेशानी होगी और उन्हें चैनल देखने के लिए अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा खर्च करना पड़ेगा तथा दूरदर्शन के चैनलों से भी उन्हें अब पूरी तरह वंचित होना पड़ेगा।

Comments (0)

खान अब्दुल गफ्फार खां ने आजादी के आन्दोलन में अपना जो महत्वपूर्ण योगदान दिया

Posted on 20 January 2018 by admin

स्वाधीनता संग्राम के अप्रतिम योद्धा खान अब्दुल गफ्फार खाँ ‘सरहदी गाँधी’ की पुण्यतिथि आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस के संरक्षक एवं पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में मनायी गयी। कार्यक्रम की शुरूआत खान अब्दुल गफ्फार खां के चित्र पर माल्यार्पण कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस के खेलकूद प्रकेाष्ठ के चेयरमैन श्री अरशी रजा ने किया।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि इस मौके पर पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि खान अब्दुल गफ्फार खां ने आजादी के आन्दोलन में अपना जो महत्वपूर्ण योगदान दिया उसे कभी भी विस्मृत नहीं किया जा सकता है। वह देश के विभाजन के सदैव विरूद्ध रहे। आजादी के बाद देश को एकजुट रखने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
श्री हैदर ने बताया कि इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, पूर्व मंत्री श्री राजबहादुर, पूर्व विधायक श्री सतीश अजमानी, श्री एस0के0 दरबारी, श्री आर0पी0 सिंह, श्री शिव पाण्डेय, श्री अनीस अंसारी, श्री ब्रजेन्द्र सिंह, डा0 धु्रव कुमार त्रिपाठी, श्री गिरजाशंकर अवस्थी, श्री इरशाद अली, श्रीमती सिद्धिश्री, श्री वीरेन्द्र नाथ त्रिपाठी, श्री श्यामबिहारी पाण्डेय(लल्ला) श्री करमवीर सिंह, श्रीमती शीला मिश्रा, संतोष कुुमार सिंह, आलोक त्रिपाठी, रितेष कपूर, अंसुल सिंह, श्री जितेन्द्र पाठक, श्री अयूब खान, श्री आलोक आदि ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Comments (0)

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा का कल रात्रि 12 बजे से शुरू

Posted on 20 January 2018 by admin

प्रमुख सचिव ने एक ट्रक ड्राइवर तथा एक कार चालक से कराया टोल प्लाजा का उद्घाटन
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभायेगा-अवनीश अवस्थी

लखनऊ 19 जनवरी , 2018

प्रमुख सचिव, सूचना तथा यूपीडा के सीईओ श्री अवनीश अवस्थी की गरिमामयी मौजूदगी में कल रात्रि 12ः00 बजे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा का शुभारम्भ हुआ। लखनऊ-उन्नाव सीमा पर रेवारी गांव के समीप बने टोल प्लाजा का उद्घाटन प्रमुख सचिव ने विधिवत पूजा-अर्चना के साथ एक ट्रक ड्राइवर तथा एक कार चालक से कराया।
इस मौके पर श्री अवनीश अवस्थी ने कहा कि यह एक्सप्रेस-वे प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभायेगा। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर लोग बेहतरीन आवागमन की सुविधा के साथ कम समय में अधिक दूरी तय कर सकेंगे। उन्होंने कहा जल्द ही एक्सप्रेस-वे पर सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित की जायेंगी। एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अच्छे खान-पान के लिए ढाबा/होटल भी खुलेंगे। साथ ही इस मार्ग पर एटीएम आदि की व्यवस्था भी की जायेगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे दोनो किनारों पर जगह-जगह टाॅयलेट का निर्माण भी कराया जाएगा।
प्रमुख सचिव ने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों की सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त होंगे। पुलिस पेट्रोलिंग पर विशेष ध्यान दिया गया है। इसके लिए एक्सप्रेस-वे की जद आने वाले जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पत्र भी लिखा गया है। उन्होंने बताया कि इस मार्ग 95 प्रतिशत से अधिक विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है, जो कमी है, उसको भी जल्द पूरा करा लिया जायेगा।
श्री अवस्थी ने लोगों से आग्रह करते हएु कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर वाहन चलाते समय गति सीमा का पूरा ध्यान रखें और सुरक्षा नियमों का पालन करें। निर्धारित गति से तेज वाहन न चलायें। खासतौर से भारी वाहन चालक एक्सप्रेस वे के नियम का पालन करें और इस बेहतरीन लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे लाभ उठायें।

Comments (0)

वित्तीय प्रबन्धन का लाभ विभागीय कार्यों में परिलक्षित होना चाहिए -श्री राजेश अग्रवाल

Posted on 20 January 2018 by admin

वित्त एवं लेखा सेवा अधिकारियों की डी.पी.सी. मई-जून 2018 में होगी -प्रमुख सचिव, वित्त

सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ 20 जनवरी , 2018

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री श्री राजेश अग्रवाल ने वित्त एवं लेखा अधिकारियों का आहवान किया है कि वे विभागों में वित्तीय अनुशासन एवं वित्तीय प्रबन्धन बनाये रखने पर विशेष जोर दें। इसके साथ ही अपने दायित्वों का इस प्रकार निर्वहन करें, जिससे कार्यों में पारदर्शिता सुनिश्चित हो और किसी स्तर पर वित्तीय अनियमितता की सम्भावना न हो। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों की वित्तीय मामलों में विशेषज्ञता हासिल होती है, इसलिए उन्हें वित्तीय प्रबन्धन में भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाती है। इसका लाभ सरकारी कामकाज में परिलक्षित होना चाहिए।
वित्त मंत्री आज उ0प्र0 वित्त एवं लेखा सेवा के वार्षिक अधिवेशन को गन्ना संस्थान में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। इस अधिवेशन में उ0प्र0 वित्त एवं लेखा सेवा के प्रदेश भर से आये अधिकारियों ने भाग लिया। उन्होंने वित्त एवं लेखाधिकारियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें वित्तीय अनुशासन बनाये रखते हुए बिना दबाव के अपने दायित्वों का निर्वाह करना चाहिए। इसके साथ ही विभागीय कार्यों में हर स्तर पर पारदर्शिता तथा शुचिता बनाये रखने पर जोर देना चाहिए।
अधिवेशन के विशिष्ट अतिथि वित्त आयुक्त एवं प्रमुख सचिव, वित्त श्री संजीव मित्तल ने वित्त एवं लेखाधिकारियों के कार्यों को अति महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि वित्तीय अनुशासन बनाये रखने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने वित्त एवं सेवा संघ के मांग पत्र पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किये जाने का अश्वासन दिया। इसके साथ ही विभागीय पदोन्नतियों के संबंध में घोषणा करते हुए कहा कि आगामी चयन वर्ष 2018-19 की डी.पी.सी. मई-जून 2018 तक सम्पन्न कराई जायेगी।
प्रमुख सचिव वित्त ने कहा कि वित्त विभाग में आधुनिक सूचना एवं संचार का अधिक से अधिक प्रयोग किया जाना चाहिए। इसके अलावा वित्त एवं लेखाधिकारियों को इस नवीनतम तकनीकी से लैश होना चाहिए। उन्होंने इस सेवा के अधिकारियों की व्यावहारिक कठिनाईयों को दूर करने का आश्वासन देते हुए कहा कि उनके दायित्व निर्वहन में आने वाली विभिन्न प्रकार की कठिनाईयों को दूर करने के लिए पूरी सुरक्षा एवं संरक्षण दिया जायेगा। उन्होंने इस सेवा के समस्त अधिकारियों को सचिवालय का स्थायी प्रवेश पत्र जारी कराये जाने का भी आश्वासन दिया।
उक्त अधिवेशन में संघ के अध्यक्ष श्री मुकुल अग्रवाल, महामंत्री श्री संजय सिंह, प्रकाशन सचिव श्री निवास त्रिपाठी सहित अन्य पदाधिकारियों ने मंत्री जी सहित प्रमुख सचिव वित्त का स्वागत किया। इस मौके पर वित्त एवं लेखा संघ के अधिकारियों ने वित्तीय दायित्वों, अधिकारों, कर्तव्यों आदि कार्यों पर प्रकाश भी डाला गया तथा अपने सेवा संबंधी मामलों को भी रखा।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र पाण्डेय

Posted on 20 January 2018 by admin

लखनऊ 20 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पान्डेय 21 जनवरी को प्रातः 10 बजे दिल्ली से अपरान्ह 1 बजे डाॅ0 नेपाल सिंह आदित्य महाविद्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में चैंडोला का सुजानपुर (अतरौली) अलीगढ पहुॅचेंगे और महाविद्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा वाराणसी, उत्तर प्रदेश में आयोजित ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

Posted on 20 January 2018 by admin

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पूरे हिंदुस्तान की ऊर्जा का अक्षय स्रोत और आध्यात्मिक केंद्र है
****************
भारतीय जनता पार्टी एक राजनीतिक दल होने के साथ-साथ एक विचारधारा है, एक आंदोलन और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत के पुनर्निर्माण का संकल्प भी है
****************
स्वामी विवेकानंद ने गुलामी के जमाने में भारत का जयघोष विश्व संसद में किया और आजादी के 70 साल बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पूरे विश्व में भारत का जयघोष कर रहे हैं
****************
स्थापना के समय से लेकर आज तक हमारी परंपरा रही है कि भारतीय जनता पार्टी जाति अथवा धर्म के आधार पर चलने वाली पार्टी नहीं है, बल्कि विचारधारा और कार्यकर्ताओं के आधार पर चलने वाली पार्टी है
****************
देश में भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो एक बूथ कार्यकर्ता को राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुँचने का मौक़ा देती है, जो किसी चाय बेचने वाले गरीब के बेटे को देश का प्रधानमंत्री बनने का मौक़ा देती है
****************
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने वाराणसी के भौतिक विकास के लिए जो किया है, वह यदि कांग्रेस शासन में पिछले 70 सालों में हुआ होता तो आज वाराणसी अपने प्राचीन गौरव को प्राप्त कर चुका होता। महज 3 साल के अंदर वाराणसी में 2900 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स शुरू कर दिये गये हैं
****************
बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी के आध्यात्मिक गौरव को एक इंच भी कम किये बगैर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम यहाँ की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने का कार्य निरंतर जारी रखेंगे। विश्व की सबसे पुरातन नगरी का संदेश समग्र विश्व में गौरव के साथ जाना चाहिए कि किस तरह मोदी जी के नेतृत्व में विकास की गाथा भारत में चल रही है
****************
देश के गरीबों की चिंता पहली बार यदि किसी सरकार ने की है तो वह मोदी सरकार है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने विकास के साथ-साथ सामाजिक सुधारों की भी मुहिम छेड़ी है
****************
ट्रिपल तलाक के बदले में सजा का प्रावधान करके जब हम संसद में क़ानून लेकर आये तो कांग्रेस ने उसका विरोध किया लेकिन अब कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति नहीं चलने वाली। मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं को समानता का अधिकार देने के लिए कटिबद्ध है
****************
योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी सरकार बहुत अच्छे तरीके से काम कर रही है, एक साल से भी कम समय में उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा परिवर्तन हुआ है। योगी सरकार आने के बाद से अपराध में यूपी का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे की ओर जा रहा है
****************
एक वर्ष से भी कम समय में सीमित संसाधन के बावजूद योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश की क़ानून-व्यवस्था को सुधारने का काम किया है, मैं इसके लिए उनको बहुत-बहुत साधुवाद देना चाहता हूँ
****************
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने उत्तर प्रदेश की मदद करने के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी और जो मदद मिलती है, उसको पारदर्शी तरीके से नीचे तक पहुंचाने में योगी सरकार भी अथक परिश्रम कर रही है
****************
मुझे भरोसा है कि जब हम फिर से विधान सभा चुनाव में जायेंगे, उस वक्त उत्तर प्रदेश देश के सबसे विकसित राज्यों में शुमार होगा। मोदी सरकार और योगी सरकार दोनों मिलकर यूपी और भारत को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं
****************
आप सभी युवा 1950 से आज तक निरंतर चल रही एक महान परंपरा से जुड़ रहे हैं, आप प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत की विकास यात्रा और भारत के पुनर्निर्माण यात्रा के साथ भी जुड़ रहे हैं
****************

7518820768_167a1618भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज वाराणसी (उत्तर प्रदेश) के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ स्पोर्ट्स ग्राउंड में स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम को संबोधित किया और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ की नीति पर श्री योगी आदित्यनाथ सरकार में उत्तर प्रदेश के बढ़ते कदम की भूरि-भूरि प्रशंसा की। ‘युवा उद्घोष’ के इस कार्यक्रम में वाराणसी लोकसभा के 1,736 बूथों के प्रत्येक बूथ से 10 युवा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इन सभी कार्यकर्ताओं ने डिजिटल भुगतान करके पहली बार भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पूरे हिंदुस्तान की ऊर्जा का अक्षय स्रोत और आध्यात्मिक केंद्र है। उन्होंने कहा कि सोने पर सुहागा है कि बाबा विश्वनाथ की नगरी, बाबा संकटमोचन की नगरी और दादा भैरव की नगरी वाराणसी के सांसद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हैं। उन्होंने ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम में भाजपा के साथ जुड़ने के लिए युवाओं का ह्रदय से पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक राजनीतिक दल होने के साथ-साथ एक विचारधारा, एक आंदोलन और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत के पुनर्निर्माण का संकल्प भी है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने गुलामी के जमाने में भारत का जयघोष विश्व संसद में किया और आजादी के 70 साल बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पूरे विश्व में भारत का जयघोष कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि जब आप भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़ते हैं तब आप विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के सदस्य बनते हैं, आप एक ऐसी पार्टी के साथ जुड़ते हैं जिसके 330 से अधिक सांसद, 1397 से अधिक विधायक हैं, देश के 19 राज्यों में जिसकी सरकारें हैं और जो पार्टी देश के 80% भू-भाग पर जनता की सेवा कर रही है। उन्होंने कहा कि स्थापना के समय से लेकर आज तक हमारी परंपरा रही है कि भारतीय जनता पार्टी जाति अथवा धर्म के आधार पर चलने वाली पार्टी नहीं है, बल्कि यह विचारधारा और कार्यकर्ताओं के आधार पर चलने वाली पार्टी है।7518820768_167a1737

श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में मेरी शुरुआत भी एक बूथ अध्यक्ष के रूप में हुई थी। उन्होंने कहा कि देश में भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो एक बूथ कार्यकर्ता को राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुँचने का मौक़ा देती है, जो किसी चाय बेचने वाले गरीब के बेटे को देश का प्रधानमंत्री बनने का मौक़ा देती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने वाराणसी के भौतिक विकास (सड़क, बिजली, पानी, इन्फ्रा) के लिए जो किया है, वह यदि कांग्रेस शासन में पिछले 70 सालों में हुआ होता तो आज वाराणसी अपने प्राचीन गौरव को प्राप्त कर चुका होता। उन्होंने कहा कि महज 3 साल के अंदर वाराणसी में 2900 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स शुरू कर दिये गये हैं और आज विकास धरातल पर दिखाई भी दे रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आज ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम के माध्यम से देश के सभी लोगों से एक बात फिर से कहना चाहता हूँ कि बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी के आध्यात्मिक गौरव को एक इंच भी कम किये बगैर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम यहाँ की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने का कार्य निरंतर जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे पुरातन नगरी का संदेश समग्र विश्व में गौरव के साथ जाना चाहिए कि किस तरह से मोदी जी के नेतृत्व में विकास की गाथा भारत में चल रही है।7518820768_167a1887

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछले साढ़े तीन साल में देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के कल्याण के लिए कई कार्यक्रम शुरू किये हैं और इसे नीचे तक पहुंचाने का प्रबंध किया है। उन्होंने कहा कि देश के गरीबों की चिंता पहली बार यदि किसी सरकार ने की है तो वह मोदी सरकार है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में लगभग साढ़े तीन करोड़ गरीब महिलाओं को गैस का कनेक्शन देकर धुएं से मुक्ति दिलाई गई है, आजादी के 70 साल बाद बिजली से वंचित लगभग 19 हजार गाँवों के इलेक्ट्रीफिकेशन की योजना शुरू की गई है जिसे मई, 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा, साढ़े 9 करोड़ से अधिक युवाओं को मुद्रा बैंक योजना के तहत स्वरोजगार प्रदान किया गया है और लगभग साढ़े सात करोड़ घरों में शौचालय बनाने का काम भी पूरा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि वाराणसी के साथ-साथ देश भर के कई शहरों को अर्बन डेवलपमेंट मिशन के तहत स्मार्ट सिटी बनाने की नई पहल की शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया और मुद्रा योजना का संपुट तैयार किया गया है।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने विकास के साथ-साथ सामाजिक सुधारों की भी मुहिम छेड़ी है। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखने हुए 23 सप्ताह का अवकाश देने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि हमारी मुस्लिम बहनों को ट्रिपल तलाक के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू हुई और अदालत ने सरकार से पूछा कि इस विषय पर सरकार का स्टैंड है तो मोदी सरकार ने वोट बैंक की परवाह किये बगैर यह स्पष्ट कर दिया कि इस देश में ट्रिपल तलाक नहीं चल सकते। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं को समानता का अधिकार देने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक के बदले में सजा का प्रावधान करके जब हम संसद में क़ानून लेकर आये तो कांग्रेस ने उसका विरोध किया लेकिन अब कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति नहीं चलने वाली।

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की प्रशंसा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी सरकार बहुत अच्छे तरीके से काम कर रही है, एक साल से भी कम समय में उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा परिवर्तन हुआ है। उन्होंने कहा कि यूपी में किसानों के फसल की सरकार द्वारा रिकॉर्ड खरीदी हुई है और उनका पैसा सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार आने के बाद से अपराध में यूपी का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे की ओर जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस राज्य की क़ानून-व्यवस्था सुदृढ़ न हो, उस राज्य के युवाओं का भविष्य अंधकारमय होता है। उन्होंने कहा कि इतने अल्प समय में सीमित संसाधन के बावजूद योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश की क़ानून-व्यवस्था को सुधारने का काम किया है, मैं इसके लिए उनको बहुत-बहुत साधुवाद देता हूँ। उन्होंने कहा कि योगी जी के आने के बाद से गाँव हो या शहर, 15 से 24 घंटे बिजली देने का काम उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार, दोनों मिलकर यूपी और भारत को आगे ले जाने का काम कर रहे है।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने उत्तर प्रदेश की मदद करने के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी और जो मदद मिलती है, उसको पारदर्शी तरीके से नीचे तक पहुंचाने में योगी सरकार भी अथक परिश्रम कर रही है, इसके कारण आज यूपी विकास के रास्ते पर तेज गति से अग्रसर हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि जब हम फिर से विधान सभा चुनाव में जायेंगे, उस वक्त उत्तर प्रदेश देश के सबसे विकसित राज्यों में शुमार होगा। उन्होंने कहा कि योगी श्री आदित्यनाथ के नेतृत्व में टॉप पर जाने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी यूपी के सांसद भी हैं, इसका फायदा यूपी को बहुत मिल रहा है। उन्होंने युवाओं का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि आप सब 1950 से आज तक निरंतर चल रही एक महान परंपरा से जुड़ रहे हैं, साथ ही, आप प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत की विकास यात्रा और भारत के पुनर्निर्माण यात्रा के साथ भी जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साथ आपकी यात्रा भारत के विकास की यात्रा के साथ हमेशा जुड़ी रहे, यही मेरी शुभकामना है।

Comments (0)

युवा ऊर्जा नए भारत के निर्माण को साकार करेगी- अमित शाह

Posted on 20 January 2018 by admin

-‘‘युवा उद्घोष‘‘ कार्यक्रम में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का उद्बोधन

-युवा अतीत की नही देखता बल्कि भविष्य की कठिनाईयो को चीरते हुए आगे बढ़ता है- डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

-आज विश्व के अनेक देशो मे मोदी जी की तरह सरकार देने की होड़ लगी है- योगी आदित्य नाथ
-राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था वो काम अब पूरे हो रहे हैं।

7518820768_167a1771लखनऊ 20 जनवरी 2018, वाराणसी से 2019 का शंखनाद आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कर दिया। काशी विद्यापीठ में आयोजित युवा उद्घोष रैली में अमित शाह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय और और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को संबोधित कर हुंकार भरी।
भाजपा राष्टीय अध्यक्ष अमित भाई शाह ने वाराणसी के काशीविद्या पीठ के मैदान पर युवा उद्घोष मे युवाओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेरे दिल के धड़कन मेरे युवा मित्रों जब मुझे पता चला कि युवाओ का सम्मेलन वो भी बनारस जो बाबा विश्वनाथ की नगरी व संकटमोचन काल भैरव की नगरी के साथ साथ मोदी जी का संसदीय क्षेत्र भी है वहा आने का मुझे सौभाग्य मिला इस अवसर पर मै भाजपा से जुड़े नये लोगो का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत करता हॅू। भारतीय जनता पार्टी एक राजनीतिक दल है जिसने नये भारत के निर्माण के लिए मोदी जी के नेतृत्व मे जो विकास यात्रा निकली है उसमे आपकी सहभागिता हो ऐसा आह्वान करने आया हूॅं। आज आप भाजपा से जुड़ते है तो उस पार्टी से जुड़ते है जिसके 11 लाख सक्रिय सदस्य है जिसके 325 सांसद है जिसकी देश के 19 राज्यो मे सरकार है ।
भारतीय जनता पार्टी जाति व परिवारवाद की पार्टी नही है यह वह पार्टी है जिसमंे चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री व बूथ अध्यक्ष के हैसियत से काम शुरू करने वाला राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। काशी में तीन साल के अन्दर 2900 करोड़ के विकास कार्य हुए है। लेकिन मंै वादा करता हूॅ कि काशी का भौतिक विकास के साथ साथ आध्यात्मिक विकास का भी पूरा ध्यान रखा जायेगा ये बाबा विश्वनाथ की नगरी संसार का सबसे पुरानी नगरी है, यहां से विकास का सन्देश पूरी विश्व में जा रहा है। श्री शाह ने कहा कि किसानो के युवाओ, गरीबांे, विकास का भी पूरा ध्यान दिया जा रहा। तीन तलाक का जिक्र करते हुए कहा कि तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस के दोहरा चरित्र उजागर हो गया। भाजपा एक विचारधारा है, एक आंदोलन है और बीजेपी मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत के निर्माण का संकल्प भी है। आज आप इस नए भारत के निर्माण के संकल्प के साथ जुड़ रहे हो।photo_11
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पान्डेय ने कहा कि 12 जनवरी विवेकानन्द जी के जन्मदिन पर मोदी जी ने युवाओ मे उर्जा भरने का सन्देश दिया था आज उनके संसदीय क्षेत्र मे युवाओ को सन्देश देने आये अमित शाह जी योगी जी का मैं हार्दिक स्वागत करता हूॅ। युवा अतीत की नही देखता बल्कि भविष्य की कठिनाईयो को चीरते हुए आगे बढ़ता है। राष्ट्र निर्माण मे युवाओ की बड़ी भूमिका रही है इसलिए विवेकानन्द की तरह राष्ट्रीय अध्यक्ष भी युवाओ को जगाने आये है ताकि युवा उठे और आधुनिक भारत का निर्माण करे।photo_31
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य मे भाजपा बहुत कमजोर थी, लेकिन उस समय प्रदेश प्रभारी के नाते जोश पैदा करने वाले अमित शाह जी के कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में शासन में आयी है। भारत का सम्मान विश्व मे बढ़ा है आज विश्व के अनेक देशो मे मोदी जी की तरह सरकार देने की होड़ लगी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 10 महीने मे 11लाख गरीबो को आवास देने का काम किया है। किसानो का कर्जा माफ किया है 6 लाख युवाओ को स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से प्रशिक्षित कर रोजगार का सृजन किया है, 1लाख 67 शिक्षको की भर्ती व 1लाख 62 हजार पुलिस मे युवाओ की भर्ती की जायेगी 75 हजार उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा के माध्यम से युवाओ को रोजगार दी जायेगी ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था वो काम अब पूरे हो रहे हैं। प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है। यूपी सरकार इसी वर्ष युवाओं के लिए ढेरों नौकरी ला रही है।पिछले तीन सालों में मोदी जी के नेतृत्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। अगर तीन देशों का नाम विश्व में लिया जाता है तो भारत का भी नाम होता है, भारत को ये गौरव दिलाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।

Comments (0)

भारत सरकार की महत्वपूर्ण येाजना उदय (उज्जवल डिस्काम एष्योरेन्स योजना) पर उ0प्र0 पावर कारपोरेशन लि0, द्वारा किया गया एक दिवसीय कार्यशाला “उदय यात्रा” का आयोजन

Posted on 20 January 2018 by admin

नोयडा 20.01.2018। श्री आलोक कुमार, ;प्।ैद्ध अध्यक्ष उ0प्र0 पावर कारपोरेशन एवं प्रमुख सचिव (ऊर्जा) उ0प्र0 शासन की अध्यक्षता एवं श्री कमल सक्सेना ए0डी0जी0 (विजिलेंस), उ0प्र0 पावर कारपोरेशन लि0, लखनऊ श्रीमती अर्पणा यू ;प्।ैद्ध प्रबन्ध निदेशक उ0प्र0 पावर कारपोरेशन लि0, लखनऊ, की गरिमामयी उपस्थिति में भारत सरकार की योजना उदय के सम्बन्ध में एक कार्यशाला “उदय यात्रा” का आयोजन दिनांक 20.01.2018 को पाॅवर मैनंेजमेंट इंस्टीट्यूट सेक्टर 16-ए, नोयड़ा में किया गया।

कार्यशाला “उदय यात्रा” का षुभारम्भ मुख्य अतिथि पं0 श्रीकांत शर्मा, माननीय ऊर्जा मंत्री उ0प्र0 षासन, के कर कमलो द्वारा किया गया। मुख्य भाषण में माननीय मंत्री जी द्वारा कहा गया कि उदय योजना के क्रियान्वयन को सुविधाजनक बनाने में सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना होगा। योजना के सभी पहलुओं पर कार्य करने की आवश्यकता है जिससे कि आने वाले समय में उपभोक्ताओं को 24 घण्टे बिजली देने के साथ-साथ कारपोरेशन की लाईन हानियों को सीमित किया जा सके।

एक दिवसीय कार्यषाला के षुभारम्भ के अवसर माननीय ऊर्जा मंत्री, द्वारा षहरी एवं ग्रामीण फीडरों पर विषेष ध्यान देने हेतु निर्देषित किया जिससे कि उपभोक्ताओं को बाधारहित विद्युत आपूर्ति सुनिष्चित कराई जा सके। इस सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि हम सभी सौभाग्यषाली है कि माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा हर घर बिजली योजना (सौभाग्य) लागू की गई है। अब हर घर को रोषन किया जा सकेगा। इस सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देषित किया गया कि सौभाग्य योजना के अन्तर्गत सभी संयोजन मीटर लगाकर दिये जायें।

इस अवसर पर मा0 ऊर्जामंत्री, द्वारा कार्यशाला में प्रतिभाग करने आये प्रदेश भर के सभी डिस्काम के समस्त प्रबन्ध निदेशक, निदेशकगण एवं क्षेत्रीय मुख्य अभियन्ताओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रत्येक डिस्काॅम को अपनी तकनीकी क्षमता का अनुकूल उपयोग के साथ विद्युत चोरी पर लगाम लगाने हेतु साकारात्मक प्रयास सर्वोच्च प्राथमिकता पर करना होगा। इस सम्बन्ध में उन्होंने कन्ज्यूमर टर्न-अप रेशियों बढ़ाने एवं थ्रू रेट बढ़ाने हेतु सार्थक प्रयास करने हेतु निर्देशित किया।

माननीय उर्जामंत्री उ0प्र0 शासन द्वारा कार्यशाला में उपस्थित प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करने हेतु अपना बहुमूल्य समय देने पर अध्यक्ष उ0प्र0 पावर कारपोरेशन एवं प्रमुख सचिव (ऊर्जा), द्वारा माननीय मंत्री जी का विशेष आभार व्यक्त किया गया। साथ ही साथ सभी उपस्थित आधिकारियों से बिजली कम्पनियों का टर्न अराउण्ड करने का आह्वाहन किया।

अधिकारियों को सम्बोधित करते हुये मानीनय ऊर्जा मंत्री जी द्वारा कहा गया कि वर्तमान सरकार ने ऊर्जा क्षेत्र में स्वतंत्रता से कार्य करने की आजादी दी है। हम उपभोक्ता फ्रेंडली कैसे बने। उपभोक्ता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर किया जाना हमारा परम कर्तव्य है। अधिकारियों का सम्बोधित करते हुये उन्होने कहा कि सभी को अपना टास्क पता है। लाईन लास हमें हर हाल में कम किये जाने है। ऊर्जा क्षेत्र के विकास के सम्बन्ध में उन्होने कहा कि वर्तमान में अधिकारियों द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है और भविष्य में ओर अच्छा कार्य करके हमें सरकार की अपेक्षाओं को पूरा करने हेतु ओर सुधार की आवष्यकता है। ईमानदार उपभोक्ताओं के संयोजन बिना नोटिस के विच्छेदित नही किये जाये। उपभोक्ताओं को समय से व सही बिल दिया जाना विभाग की प्राथमिकता होनी चाहिये।

कार्यषाला में अधिकारियों को सम्बोधित करते हुये उन्होने कहा कि सरकार का उद्देष्य स्पष्ट है भविष्य में उत्तर प्रदेष में बिजली सस्ती करने के लिये लाईन लास 15 प्रतिषत तक कम करने होगे। उ0प्र0 षासन द्वारा बिजली क्षेत्र में इनेसेटिव लेकर जनपदवार विद्युत के अलग थाने फरवरी के अंत तक खोले जाने प्रस्तावित है जिससे कि विद्युत चोरी पर लगाम लगेगी। विद्युत चोरी रोकने हेतु प्रवर्तन दलों का गठन किया गया है।

इस सम्बन्ध में अध्यक्ष उ0प्र0 पावर कारपोरेषन द्वारा माननीय ऊर्जा मंत्री जी को आष्वासन दिया कि 10 किलोवाट तक के सभी कनेक्षन लेने वाले उपभोक्ताओं को सहजता से बिना किसी परेषानी के कार्यालय में आमंत्रित कर मात्र 6 दिवसों में संयोजन प्राथमिकता पर निर्गत किये जायेगें। इस सम्बन्ध में उन्होंने समस्त डिस्काम के अधिकारियों को आई0टी0 (इन्फोरमेषन टेक्नोलोजी) का अधिक से अधिक उपयोग करने को निर्देषित किया।

कार्यशाला में ए0डी0जी0 (विजिलेंस) उ0प्र0 पावर कारपोरेशन लि0, लखनऊ, द्वारा महत्वपूर्ण विषय पर कार्यशाला के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर उन्होने कहा कि विद्युत लाईन हानियां कम करने हेतु विद्युत चोरी पर लगाम लगाने हेतु व्यवस्थित रूप से विजिलेंस टीम का गठन कर एवं यूटिलिटी इंजीनियर्स के साथ समन्वय स्थापित कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

उदय एक व्यापक डिस्काम पुनर्रचना योजना है जिसके अन्तर्गत बिजली वितरण कंपनियों क्षमता में सुधार। बिजली की लागत में कमी। वितरण कंपनियों की व्याज लागत में कमी। राज्य वित्त के साथ समन्वय के माध्यम से वितरण कंपनियों पर वित्तीय अनुशासन लागू करना। उल्लेखनीय है कि राज्यों द्वारा वितरण कंपनियों को भविष्य में होने वाली हानि का श्रेणीबद्ध ढंग से अधिग्रहण किया जाएगा इन योजनाओं में शामिल हैं-दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (डी0डी0यू0जी0जे0वाई0), समेकित बिजली विकास योजना (आई0पी0डी0एस0), विद्युत क्षेत्र विकास कोष (पी0एस0डी0एफ0) अथवा विद्युत मंत्रालय और नवीन एवं अक्षय ऊर्जा मंत्रालय की इसी तरह की अन्य योजनाएं शामिल हैं।

कार्यशाला में उपरोक्त चारो डिस्काम के निदेशक वाणिज्य ने अपने-अपने डिस्काम के टर्न अराउण्ड प्लान का प्रस्तुतीकरण किया। इस सम्बन्ध में श्री अरविन्द राजवेदी निदेशक (वा0), पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लि0, द्वारा डिस्काम की लाईन हानियों को एक वर्ष में समाप्त करने के प्लान का प्रस्तुतीकरण किया।

इस अवसर पर गेस्ट स्पीकर श्री अनिल सरदाना, प्रबन्ध निदेषक, टाटा पावर, श्री पी0के0 पुजारी, पूर्व सचिव ऊर्जा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा उपस्थित अधिकारियों को ऊर्जा क्षेत्र में सम्भावनायें एवं चुनौती के सम्बन्ध में विस्तार से सम्बोधित किया गया।

इस अवसर पर श्रीमती सौम्या अग्रवाल, ;प्।ैद्ध प्रबन्ध निदेशक, केस्को, कानपुर, श्री आशुतोष निरंजन, ;प्।ैद्ध प्रबन्ध निदेशक, पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लि0, मेरठ, श्री अतुल कुमार निगम, प्रबन्ध निदेशक, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लि0, वाराणसी, श्री एस0के0 वर्मा, प्रबन्ध निदेशक, दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लि0, आगरा, श्री ए0पी0 सिंह, प्रबन्ध निदेशक, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लि0, लखनऊ, एवं सभी डिस्काॅम के निदेशकगण तथा मुख्य अभियन्ता एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी/अधिकारिक गण उपस्थित रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2018
M T W T F S S
« Dec   Feb »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in