Archive | January 27th, 2018

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा दो दिवसीय विजन-2022: एक नवीन भारत विषय पर अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

Posted on 27 January 2018 by admin

विजन-2020 को सफल बनाने के लिए जरुरी है कि हमंे अपने देश से
प्रतिभा पलायन को रोकना होगा
लखनऊ: दिनांक:-27 जनवरी, 2018

भारत सामाजिक, आर्थिक, तकनीकी के क्षेत्र में निरन्तर प्रगति के पथ पर ओर तेजी से अग्रसर हो रहा है, और आने वाले कुछ वर्षों में भारत विश्व के अग्रणी देशों की पंक्ति में खड़ा होगा। अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों में आधुनिक तकनीकी का प्रभावी ढंग से प्रयोग किया जा रहा है, जिसके परिणाम स्वरुप कार्य प्रणाली एवं जीवन पद्धति अत्यधिक सुगम हो गई है। इस सम्मेलन की विषयवस्तु वर्तमान परिदृश्य में समसामयिक एवं अत्यंत महत्पूर्णं है। उपरोक्त विचार प्रदेश के उप मंख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने आज यहां लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय द्वारा मालवीय सभागार में आयोजित दो दिवसीय विजन-2022: एक नवीन भारत विषय पर अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में दिया।
उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि देश को बदलना है तो देश की व्यवस्था एवं कार्य संस्कृति को बदलना होगा। स्किल इण्डिया, डिजिटल इण्डिया, मेक इन इण्डिया, जनधन जैसी योजनाएं नये भारत के निर्माण में सहायक होगी। व्यवसाय की जटिलता को दूर करने के लिए जीएसटी को लागू किया गया जिससे एक देश-एक कर प्रणाली से बाजार की दरों में समानता आई है और आगे भी सरकार राष्ट्र हित में ऐसे निर्णय लेगी जिससे देश को आगे बढ़ाने में मदद मिल सके।
डा0 शर्मा ने कहा कि विजन-2020 को सफल बनाने के लिए जरुरी है कि हमंे अपने देश से प्रतिभा पलायन को रोकना होगा, जिससे देश की प्रतिभा का सदुपयोग देश के सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षिक विकास में किया जा सके। आज हमारा देश व्यापार संतुलन की ओर तेजी से बढ़ रहा है तथा देश का निर्यात भी तेजी से बढ़ रहा है। भारत प्राचीन राष्ट्रों में से एक है जिसकी अपनी एक गौरवशाली परम्परा है। देश में शिक्षा का विकास तब से है जब दुनिया के कई क्षेत्रों में सभ्यता का विकास भी नहीं हुआ था। हमें अपनी प्राचीनतम गौरवशाली परम्परा को बनाए रखते हुए आगे बढ़ना होगा।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि अखिल भारतीय रष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री श्री ओम पाल सिंह ने कहा कि भारत की परम्परा-संस्कृति की पहचान कर चलने की आवश्यकता है। प्रतिस्पार्धात्मक जीवन शैली से मानवीयता का हृास हो रहा है। इससे सचेत एवं जागरुक रहना पड़ेगा। कार्यक्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एसपी सिंह एवं भूतपूर्व कुलपति एवं शिक्षकगण आदि उपस्थित थे।

Comments (0)

विधान सभा का सत्र 08 फरवरी से आहूत

Posted on 27 January 2018 by admin

लखनऊ: दिनांक:-27 जनवरी, 2018

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने उत्तर प्रदेश विधान सभा का उसके वर्ष 2018 के प्रथम सत्र के लिए गुरूवार 08 फरवरी, 2018 को पूर्वाह्न 11-00 बजे से सभा मण्डप, विधान भवन, लखनऊ में आहूत किया है।
यह जानकारी प्रमुख सचिव विधान सभा उ0प्र0 श्री प्रमोद कुमार दुबे ने दी है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल श्री राम नाईक ने संविधान के अनुच्छेद 176 के खण्ड (1) के अनुसरण में उत्तर प्रदेश विधान मण्डल के एक साथ समवेत् दोनों सदनों को इस तिथि को पूर्वाह्न 11-00 बजे सभा मण्डप, विधान भवन, लखनऊ में सम्बोधित करने का भी निश्चय किया है।

Comments (0)

तकनीकी का प्रयोग दिव्यांगजनों को आत्मनिर्भर बनाने में किया जाए- डा0 दिनेश शर्मा

Posted on 27 January 2018 by admin

सांइटिफिक कनेवंशन सेन्टर में आर्थोटिक्स एवं प्रोस्थैटिक्स एसोसियशन आॅफ इण्डिया द्वारा 24वें राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
लखनऊ: दिनांक:-27 जनवरी, 2018

तकनीकी का प्रयोग इस प्रकार किया जाए कि विकलांगता के प्रभाव को कम किया जा सके तथा दिव्यांगजनों को और अधिक आत्मनिर्भर बनाया जा सके, जिससे वे देश एवं समाज के विकास तथा उन्नयन में अपना अधिकतम योगदान दे सकें। यह विचार प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आज यहां राजधानी के सांइटिफिक कनेवंशन सेन्टर में आर्थोटिक्स एवं प्रोस्थैटिक्स एसोसियशन आॅफ इण्डिया द्वारा आयोजित तीन दिवसीय (27 से 29 जनवरी तक ) 24वें राष्ट्रीय सम्मेलन में दिया।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा दिव्यांगजनों के लिए दिव्यांगता पेंशन, ट्राई साइकिल एवं कृत्रिम अंगों के साथ-साथ अन्य आवश्यक उपकरणों का वितरण प्राथमिकता के आधार पर कराया जा रहा है, साथ ही उनके रोजगार सृजन हेतु, उनकी छात्रवृत्ति, उनके रहन-सहन की व्यवस्था और कृषि क्षेत्र में लगे हुए दिव्यांगजनों के लिए सस्ते दामों या निःशुल्क उपकरण उपलब्ध कराया जा सके इसके लिए विभिन्न प्रकार की योजना चलाई हैं।
डा0 शर्मा ने कहा कि ईश्वर को वे लोग पसंद हैं जो अपनी नहीं बल्कि ऐसे लोगों की सेवा करते हैं जो अपनी सेवा करने में स्वयं सक्षम नहीं है। जो दूसरों के सुख में ही अपने सुख की अनुभूति करते हंै। वह ईश्वर का सबसे प्रिय होता है। दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है, बल्कि उन्हें ईश्वर के द्वारा विशिष्ट कार्य के लिए बनाया गया है और उस कार्य को आप सही ढंग से कर सकें इसके लिए आपका आत्मविश्वास, कार्यों के प्रति सर्मपण, आपके अंर्तमन की जिज्ञासा, आपको श्रेष्ठ व्यक्ति तथा एक सामान्य व्यक्ति से ज्यादा कार्य करने की प्रेरणा देगा। मेरी शुभकामनाएं है कि आप देश एवं समाज की सेवा एवं विकास में अपना बढ़चढ़ कर योगदान दें। दिव्यागजनों के लिए जो भी सहयोग हो सकेगा सरकार करेगी।
सांइटिफिक कंवेशन सेन्टर में होने वाले इस 03 दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में भारत के विभिन्न प्रांतों एवं विदेशों से आये हुए पुनर्वास विशेषज्ञ दिव्यागजनों हेतु कृत्रिम अंगों एवं सहायक उपकरणों के विभिन्न आधुनिक तकनीकी से निर्मित सहायक उपकरणों एवं कृत्रिम अंगों के शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे साथ ही साथ देश एवं विदेश के प्रख्यात निर्माताओं के माध्यम से कृत्रिम अंगों एवं सहायक उपकरणों की नवीनतम जानकारी से विशेषज्ञों एवं आम जनता को जागरुक किया जाएगा।
प्रोस्थैटिक एवं आर्थोटिक प्रोफेशनल का मुख्य कार्य प्रोस्थैटिक शाखा के अंतर्गत आनुवंशिकता या किसी दुर्घटना में अंग विच्छेदन को कृत्रिम प्रतिस्थापना कराकर, शारीरिक पुनर्वास उपलब्ध कराना होता है। जिसमें खोये हुए अंग से संबंधित संरचना का अध्ययन, खोये हुए अंग का कृत्रिम प्रारुप तैयार कराना एवं कृत्रिम अंग के निर्माण द्वारा शारीरिक पुनर्वास उपलब्ध कराना आदि सम्मिलित होता है।
आर्थोटिक शाखा के अंतर्गत चिकित्सा विज्ञान की विभिन्न शाखाओं जिसमें मुख्यतः हड्डी रोग, न्यूरो सर्जरी एवं प्लास्टिक सर्जरी विशेषज्ञों एवं मरीजों को शारीरिक पुनर्वास से संबंधित उपकरणों बे्रसज, कैलीपर, स्पलिन्ट्स इत्यादि को तैयार कर परामर्श एवं सहायोग उपलब्ध कराया जाता है। सम्मेलन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के दिव्यांगों को उच्च तकनीक पर आधारित कृत्रिम अंग एवं उपकरणों के निर्माण एवं उनके उपयोग के लिए विशेषज्ञों एवं अन्य नागरिको ंको जागरुक करना है।

Comments (0)

केशव प्रसाद मौर्य उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम के अध्यक्ष नियुक्त

Posted on 27 January 2018 by admin

उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम के नवनियुक्त निदेशक मण्डल की प्रथम बैठक सम्पन्न
जांच रिपोर्ट विलम्बित करने वाले अधिकारियों पर होगी कार्यवाही
उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम की बिगड़ी छवि सुधारने के होंगे प्रयास
उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम के खाली पदों पर शीघ्र भर्ती
लखनऊ: दिनांक:-27 जनवरी, 2018
उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम के निदेशक मण्डल की 184वीं बैठक राजकीय निर्माण निगम के सभाकक्ष मंे निदेशक एवं अध्यक्ष तथा प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई इससे पूर्व निदेशक मण्डल ने राजकीय निर्माण निगम के नव नियुक्त निदेशक एवं अध्यक्ष का स्वागत किया।
उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम के निदेशक मण्डल की प्रथम बैठक के दौरान अध्यक्ष श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम सभी को मिलकर ऐसे कार्य करने है कि विभाग की बिगड़ी छवि में गुणात्मक सुधार हो सके। इस लिये प्रत्येक कार्य को गति प्रदान करने के लिए सभी प्रकार के विकल्पों पर विचार करें। बैठक में निदेशक मण्डल ने कार्य प्रणाली में सुधार लाने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाए जाने का सुझाव दिया।
निदेशक मण्डल की प्रथम बैठक में विभाग में बढ़ते मुकदमें, लचर कार्य प्रणाली, कार्यों में अनियमितता सम्बन्धी जांचों में विलम्ब, स्टाफ की कमी तथा राजकीय निर्माण निगम की गिरती साख पर विस्तृत चर्चा की गई।
श्री मौर्य ने कार्यों में अनियमितता सम्बन्धी जांचों में आधिकाधिक विलम्ब करने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जांच हर हाल में यथाशीघ्र करें। खासतौर पर हर हाल में अनियमितता करने वाले व्यक्ति की जांच, सेवा निवृत्ति से पूर्व आनी चाहिए। जानबूझ कर जांच में विलम्ब करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी तथा विभाग में बढ़ते मुकदमों पर चिन्ता व्यक्त की और शीघ्रातिशीघ्र मुकदमें निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।
निदेशक मण्डल ने राजकीय निर्माण निगम के कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि बोर्ड कर्मचारियों के हित में है और सभी बिन्दुओं पर विचार-विमर्श के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। निदेशक मण्डल ने प्रबंध तंत्र को निर्देश दिए कि बिना बोर्ड की सहमति के किसी फर्म अथवा संगठन से कोई समझौता न करें। निदेशक मण्डल ने कड़े शब्दों में कहा कि किसी भी संगठन की उदंडता बर्दाश्त नहीं होगी। नियमों के अंतर्गत मर्यादा में रह कर अधिकारियों के बीच अपनी बात रखे। निदेशक मण्डल सहानुभूति पूर्वक उनकी जायज मांगों पर विचार करेगा।
बैठक में अपर मुख्य सचिव लोक निर्माण विभाग श्री सदाकान्त, विशेष सचिव डा0 राज शेखर, विशेष न्याय राकेश शुक्ला, प्रमुख अभिंयता लोक निर्माण विभाग श्री वी. सिंह, प्रबंध निदेशक राज्य सेतु निगम राजन मित्तल, प्रबंध निदेशक राजकीय निर्माण निगम विश्व दीपक सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कालेज देहरादून में कक्षा आठ में प्रेवश हेतु परीक्षा 01 व 02 जून, 2018 को होगी

Posted on 27 January 2018 by admin

प्रवेश हेतु आवेदन पत्र 31, मार्च, 2018 तक स्वीकार किए जाएंगे

लखनऊ: दिनांक:-27 जनवरी, 2018

राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कालेज देहरादून में कक्षा आठ में प्रवेश हेतु सत्र-2019 की प्रवेश परीक्षा 01 व 02 जून, 2018 को आयोजित होगी।
यह जानकारी उच्च शिक्षा निदेशक (मा0) षष्ठ मण्डल लखनऊ श्रीमती विभा मिश्रा ने जारी एक विज्ञप्ति में दी है। उन्होंने बताया है कि सैन्य कालेज देहरादून में कक्षा आठ में मात्र तीन सीटों पर प्रवेश छात्रों की लिखित प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर योग्यता क्रम के आधार पर प्रवेश दिया जाता है। यह प्रवेश परीक्षा 01 व 02 जून, 2018 को लखनऊ के राजकीय जुबिली इंटर कालेज में आयोजित कराई जाएगी।
प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र को जनवरी-2019 सत्र में प्रवेश के समय किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय में सातवीं कक्षा में अध्ययनरत या सातवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है तथा आयु 11 वर्ष 06 माह से कम तथा 13 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
जारी प्रपत्र में बताया गया है कि प्रवेश हेतु लिखित परीक्षा अंगेजी 10ः00 से 12ः00 बजे तक तथा गणित की परीक्षा 02ः00 से 03ः30 बजे तक 01 जून को होगी। इसी प्रकार सामान्य ज्ञान की लिखित परीक्षा 10ः00 से 11ः00 बजे तक 02 जून, 2018 को होगी। मौखिक परीक्षा 04 अक्टूबर, 2018 को आयोजित होगी, जिसमें परीक्षार्थी के बौद्धिक ज्ञान तथा व्यक्तित्व परीक्षण का होगा। प्रवेश के लिए आवेदन पत्र एवं विवरण पत्रिका एवं पुराने प्रश्नपत्र राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कालेज, गढ़ीकैंट सैन्य कालेज देहरादून से प्राप्त किए जा सकते हैं। प्रवेश हेतु आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए अपना पूरा पत्र व्यवहार का पता, पोस्टल/पिन कोड तथा फोन नम्बर लिखकर भेजना होगा। प्रवेश आवेदन पत्र भारतीय राष्ट्रीय सैन्य कालेज, देहरादून से मिलने वाले ही मान्य होंगे और बाजार से क्रय किए हुए तथा बिना मोहर व फोटोकापी वाले आवेदन पत्रों की मान्यता नहीं होगी। आवेदन पत्र पूर्ण रुप से भरे एवं आवश्यक प्रमाण पत्रों सहित 31 मार्च, 2018 तक अथवा उसके पूर्व उच्च शिक्षा निदेशक (मा0), षष्ठ मण्डल, लखनऊ, पिन कोर्ड नम्बर-226003 के कार्यालय में पंजीकृत/स्पीडपोस्ट/कोरियर से अनिवार्य रुप से पहुंच जाना चाहिए। अंितम तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदन पत्र पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। परीक्षा के आवेदन पत्र उच्च शिक्षा निदेशक के कार्यालय में सीधे प्राप्त नहीं किए जाएंगे।
आवेदप पत्र दो प्रतियों में उम्मीदवार के वर्तमान कक्षा मं अध्ययनरत विद्यालय/कालेज के प्रधानाचार्य/प्रधानाध्यापक द्वारा अग्रसारित किए जाएंगे, बगैर अग्रसारित आवेदन पत्रों को अपूर्ण मानकर निरस्त कर दिया जागा, जिसका उत्तरदायित्व अयर्थी व उसके माता-पिता/अभिभावक का स्वयं का होगा।

Comments (0)

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस पर हुआ ध्वजारोहण

Posted on 27 January 2018 by admin

लखनऊ 26 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर 69वें गणतंत्र दिवस पर पूर्व राज्य सभा सदस्य डाॅ0 राम नारायण साहू ने ध्वजा रोहण किया। इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा आज देश एवं प्रदेश के सक्षम नेतृत्व के कारण हमारा देश एवं प्रदेश उत्तरोत्तर विकास कर रहा है। आज तिरंगे की शान पूरे विश्व में बढी है। इस अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सबके मंगल की कामना की।
इस अवसर प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, भाजपा प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, पूर्व एमएलसी श्याम नन्दन सिंह, प्रदेश मुख्यालय सह प्रभारी चैधरी लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी, प्रदेश मोर्चा प्रभारी अशोक तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी, हिमांशु दुबे एवं अन्य नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments (0)

शासन-प्रशासन की उदासीनता से अन्नदाता की हालत चिंताजनक हो गयी है

Posted on 27 January 2018 by admin

राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के निर्देशानुसार राज्य की प्रत्येक तहसील पर कासगंज जिला छोड़कर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किसानों की समस्याओं को लेकर किया गया धरना पूर्णतः सफल रहा। किसानों के साथ भाजपा सरकार के दस महीने के कार्यकाल में हुए धोखे, धान की खरीद में लूट, खाद-बीज न मिलना, बिजली के दामों में बेतहाशा वृद्धि, गन्ना भुगतान का बकाया, ऋणमाफी में किसानों के साथ छल आदि मुद्दों को लेकर तहसील पर औसत पांच हजार किसानों एवं कार्यकर्Ÿााओं ने धरना दिया।
धरना स्थल पर किसानों की व्यथा यह भी थी कि छुट्टा पशु उनकी फसल चैपट कर रहे हैं। एक तो भाजपा सरकार किसानों के साथ शत्रुतापूर्ण व्यवहार कर रही है वहीं छुट्टा पशु भी किसानों के दुश्मन हो गये हैं। किसानों पर तो दोहरी मार पड़ रही है।
श्री राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार में जनता का भरोसा नहीं रह गया। कासगंज में हुयी सांप्रदायिक घटना ने यह साबित कर दिया कि इस सरकार में अमन-चैन कायम नहीं रह सकता। सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने में यह सरकार अमादा हैं। लचर कानून व्यवस्था की वजह से पूरे प्रदेश में अराजकता व्याप्त है। विगत दस माह में उत्तर प्रदेश में समाज का कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है।
श्री चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों के साथ ऋणमाफी कार्यक्रम के नाम पर मजाक किया गया है। किसानों के सभी प्रकार के ऋण माफ न कर उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ अन्याय किया है। जिससे किसान आत्महत्या को मजबूर है। विद्युत दरों में वृद्धि से किसान दहषत में है। खाद-बीज की अनुपलब्धता से किसानों की परेशनी बढ़ गयी है। शासन-प्रशासन की उदासीनता से अन्नदाता की हालत चिंताजनक हो गयी है। आलू उत्पादन में लगी लागत को न देकर भाजपा सरकार ने किसानों को धोखा दिया है। आलू किसान बर्बाद हो गये जिसकी वजह से अन्नदाता कर्जदार हैं। धान उत्पादक किसानों को भी उत्पादन लागत नहीं मिल सका। इसके अतिरिक्त गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान भी नहीं हुआ है। आलू-गन्ना किसानों की तबाही की सुध लेने की जगह सरकार किसानों से अपराधियों जैसा बर्ताव कर रही है। आलू किसानों की नयी फसल का क्या होगा। सरकार को इसका जवाब देना चाहिए।
मुख्य प्रवक्ता श्री चौधरी ने कहा कि समाजवादी सरकार में किसानों, नौजवानों, अल्पसंख्यकों सहित समाज के कमजोर तबके को ऊपर उठाने की दिशा में गंभीर प्रयास हुआ था जिसके कारण खेत-खलिहान में समृद्धि आयी थी और अन्नदाता खुशहाल हुआ था। लेकिन भाजपा की सरकार ने श्री अखिलेश यादव द्वारा जनता के हित में शुरू की गयी जनकल्याण की नीतियों को खत्म करने का काम किया है। भाजपा का यह चरित्र जनविरोधी और आलोकतांत्रिक है।

Comments (0)

भाजपा लखनऊ महानगर कार्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर हुआ झण्डारोहण

Posted on 27 January 2018 by admin

भाजपा लखनऊ महानगर कार्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर हुआ झण्डारोहण
लखनऊ 27 जनवरी 2018। भारतीय जनता पार्टी, लखनऊ महानगर कार्यालय पर
झण्डारोहण कार्यक्रम आयोजित हुआ। लखनऊ महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने
जानकारी दी कि भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर कार्यालय पर महानगर
अध्यक्ष मुकेश शर्मा द्वारा झण्डारोहण किया गया। महानगर अध्यक्ष मुकेश
शर्मा ने अपने सम्बोधन में लखनऊवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते
हुये कहा कि भारत लगातार प्रगति की ओर है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व
में देश बहुमुखी विकास कर विश्व में अपनी अलग पहचान बना रहा है। इसके
अलावा मां भगवती विद्या मंदिर इंटर कालेज पारा एवं हेरिटेज एकेडमी नरपत
खेड़ा में लखनऊ के सांसद एवं गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सुपुत्र नीरज सिंह
ने झण्डारोहण किया। झण्डारोहण कार्यक्रमों में मुख्यरूप से महानगर
महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष आनन्द
द्विवेदी, विवेक तोमर, कार्यालय मंत्री पी.एन. सिंह, मण्डल अध्यक्ष कैलाश
गुप्ता, राकेश मिश्रा, सत्येन्द्र सिंह, डा.यू.एन. पाण्डेय विनायक
पाण्डेय, एवं रमा सिंह, किरन सिंह, रीना गुप्ता, प्रमोद सिंह, दीपू
शुक्ला, सुदर्शन कटियार, खुर्शीद आलम, सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता
उपस्थित रहे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 27 January 2018 by admin

लखनऊ 27 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय दिनांक 28 जनवरी 2018 को दोपहर 01.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट, वाराणसी से छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट मुम्बई के लिए प्रस्थान करेंगे। डा0 पाण्डेय सायं 05.15 बजे भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित सत्कार समारोह में भाजपा कार्यालय गालानगर, नालासोपारा (पूर्व), वसई-जिल्हा पालघर महाराष्ट्र में उपस्थित रहेंगे। दिनांक 29 जनवरी 2018 को सुबह 06.30 छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट मुम्बई से इन्दिरा गांधी एयरपोर्ट नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Comments (0)

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्वगुरू की तरफ बढता भारतीय गणतंत्र - डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 27 January 2018 by admin

लखनऊ 27 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि भारतीय गणतंत्र प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में तेजी के साथ विश्वगुरू के पद प्रतिष्ठापित होने की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश की 22 करोड़ जनता आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया के सबसे ताकतवार राष्ट्र के रूप में तेजी से बढ़ते भारत के कदम से अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा दुनिया की सबसे तेजी से उभरती भारतीय अर्थव्यवस्था को आज वैश्विक धरातल पर तेजी से सराहा जा रहा है। डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि अन्र्तराष्ट्रीय मुद्राकोष तथा मूडी सहित अनेक वैश्विक संस्थाओं द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर की भविष्यवाणियां बेहद सकारात्मक और भारत के जन-जन को उत्साहित करने वाली है। उन्होंने कहा कि दावोस में प्रधानमंत्री मोदी जी उद्बोधन को वैश्विक स्वीकृति मिलना तथा चीन जैसे देशों द्वारा भी भारत की आर्थिक ताकत की सराहना इस बात का प्रमाण है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कल गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर जिस तरह से आसियान देशो के दस राष्ट्राध्यक्षों ने भारत का अतिथ्य स्वीकार किया उससे पूरी दुनियां में भारत की ताकत का एक बहुत ही सकारात्मक संदेश गया है।
डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि आज जब 69वां गणतंत्र दिवस भारत का प्रत्येक नागरिक मना रहा है तथा आज इस सच को साकार होते देख रहा है चाहे वह मंगलयान का सफल प्रक्षेपण रहा हो, डोकलाम से चीनी सेना की वापसी हो, स्वच्छता अभियान का आन्दोलन बनना हो, योग को वैश्विक स्वीकृति मिलना तथा जीवन में गुणात्मक परिवर्तन लाने के लिए योग का वैश्विक स्तर पर व्यवहार में लाया जाना हो, तकनीकी के माध्यम से पारदर्शी व्यस्था को साकार कर भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था की तरफ बढता भारत हो, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास, मुद्राबैंक योजना, सभी गांवों के विद्युतीकरण, गरीबों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन, ट्रिपल तलाक को समाप्त करना, मदरसा में आधुनिक शिक्षा देना जैसी अनेक योजनाओं से प्रधानमंत्री मोदी जी ने जिस तरह बिना भेदभाव के साथ सबके साथ-सबके विकास को साकार कर भारत को श्रेष्ठ भारत, समृद्ध भारत बनाने की दिशा में अद्भुत कार्य किया है उसका परिणाम प्रत्येक भारतीय को उत्साहित करने वाला है। भारतीय गणतंत्र समृद्ध-सशक्त बना है। सबको बधाई है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2018
M T W T F S S
« Dec   Feb »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in