Archive | January 21st, 2018

प्रवास कार्यक्रम-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र पाण्डेय

Posted on 21 January 2018 by admin

लखनऊ 21 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पान्डेय 22 जनवरी को अपरान्ह 1ः30 बजे नई दिल्ली से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। सायंकाल 4 बजे भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचेंगे। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में संगठनात्मक कार्यो को सम्पादित करेंगे तथा कार्यकर्ताओं से भंेट करेंगे।

Comments (0)

सुशासन को साकार करने के लिए युवा आगे आयें - डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 21 January 2018 by admin

-यूपी दिवस का आयोजन प्रदेश के लिए अद्भुत होगा।
-नवोन्मेषी प्रतिभाओं के विकास के लिए अवसर के द्वार खुलेंगे।
लखनऊ 21 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय आज कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के संकल्प नए भारत के निर्माण को युवा साकार करेंगे। योगी सरकार के उत्तर प्रदेश के सुशासन की तरफ बढ़ते कदम को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य युवा शाक्ति करेगी। डाॅ. पाण्डेय ने कहा कि जात-पांत तथा भेदभाव मुक्त भारत और मोदी जी के सबका साथ सबका विकास के संकल्प को साकार करने की दिशा में देश आगे बढ़ रहा है। इसमें युवा ऊर्जा का सर्वाधिक योगदान होगा।
उन्होंने कहा कि जन समस्याओं के निस्तारण में आज उत्तर प्रदेश देश में तीसरे स्थान पर ऊपर पहुंच गया है। प्रदेश सरकार के पोर्टल के माध्यम से लगभग 1 लाख लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया गया है, जो अब तक किसी भी सरकार द्वारा इतने कम समय में इतनी बडी संख्या में जनसमस्याओं का निस्तारण एक रिकार्ड है। यह सुशासन का ही संदेश है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में सरकार बहुत अच्छे तरीके काम कर ही है। यही कारण है कि सीमित संसाधनों के बावजूद 36 हजार करोड़ की धनराशि किसान ऋण मोचन के रूप में और लगभग 25 हजार करोड़ रूपये गन्ना किसानों का भुगतान सीधे खाते में किया गया। डाॅ. पाण्डेय ने कहा कि गेहूं-धान खरीद और किसान ऋण मोचन की धनराशि जोड़ ली जाय तो केवल प्रदेश के किसानों के खाते में सीधे स्थानान्तरण की गई धनराशि 50 हजार करोड़ से अधिक है। प्रदेश के किसानों को राहत पहुॅचकर योगी सरकार सुशासन को गति दे रही है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि युवा ऊर्जा भविष्य की चुनौतियों की चिन्ता नहीं करती। हमारे प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से सांसद हंै जिसका लाभ यूपी को मिल रहा है। अनेक विकास की योजनाएं तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 11 लाख मकान गरीबों को प्रदेश में दिया गया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यूपी दिवस मनाया जाना अद्भुत है। यूपी दिवस के आयोजन के माध्यम से प्रदेश के विकास की नई दिशा प्राप्त होगी तथा प्रदेश की युवा प्रतिभाओं को उद्यमिता के क्षेत्र आगे आने का अवसर प्राप्त होगा। सभी जनपदों में औद्योगिक क्षेत्र का विकास वहां के उत्पादों तथा शिल्प के अनुरूप होगा जिससे लाखों लोगांे को उद्यमिता के अवसर प्राप्त होंगे। इसके साथ ही नवोमेशी प्रतिभाओं के लिए अवसर के द्वार खुलेंगे।

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के स्वाभिमान की कहानी कहेगा यूपी दिवस- डाॅ0 मनोज मिश्र

Posted on 21 January 2018 by admin

लखनऊ 21 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि यूपी दिवस के आयोजन से प्रदेश की संस्कृति के स्वाभिमानी भाव का संचार जन-जन में होगा। प्रदेश प्रवक्ता डाॅ मनोज मिश्र ने कहा कि प्रदेश में पहली बार यूपी दिवस के आयोजन से लोक संस्कृति, लोककला, साहित्य, धरोहर एवं लोक उपलब्धियों के प्रस्तुतिकरण से राष्ट्र स्वाभिमान से लोक स्वाभिमान का भाव बलवती होगा। इस अभिनव कार्यक्रम की शुरूआत के लिए योगी सरकार को बधाई।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि प्रदेश में पहली बार उत्तर प्रदेश दिवस से उत्तर प्रदेश निर्माण दिवस का जश्न पूरा प्रदेश मनाने वाला है। विविध सांस्कृतिक धरोहरों को स्वयं में आत्मसात किए भारत वर्ष के प्रदेशों में कई लोक सांस्कृतियों एवं भाषाई संस्कृतियां है। सभी लोक कलाओ, लोक संस्कृतियांे के सम्बर्धन के लिए सांस्कृतिक स्वाभिमान के कार्यक्रम आवश्यक हैं।
डाॅ0 मिश्र ने कहा कि 24-25 जनवरी को यूपी दिवस के आयोजन में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का शिलान्यास एवं शुभारम्भ होगा। एक जिला- एक उत्पाद पुस्तिका विमोचन, नई सेालर पाॅलिसी एप, पोषण एप आदि के उद्घाटन के साथ कृषि विभाग, राजस्व विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग के कार्यक्रम, किसानों का सम्मान हतकरघा पुरूस्कार, प्रदेश की महान विभूतियों के सम्मान, संस्कृतिक कार्यक्रम आदि के द्वारा उत्तर प्रदेश की आर्थिक समृद्धशाली के रूप का प्रस्तुतिकरण होगा।
डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि मा0 राज्यपाल नेयूपी दिवस मनाने की सलाह अखिलेश यादव को भी दी थी परन्तु सपा सुप्रीमों ने प्रदेश की संस्कृति और स्वाभिमान के प्रस्तुतीकरण में रूचि नही दिखाई अब भाजपा सरकार जन-गण-मन की सांस्कृतिक एवं स्वाभिमानी अभिव्यक्ति के रूप में यूपी दिवस मना रही है। सरकार ने पहल की और हम सभी आज प्रदेश के निर्माण की वर्षगांठ पहली बार मनाने जा रहे है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2018
M T W T F S S
« Dec   Feb »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in