Archive | May 3rd, 2019

जिस उम्र में बच्चों को संस्कार सिखाना चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उन्हें गालियां सिखा रही हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 03 May 2019 by admin

कांग्रेस के दलाल-चाटुकार गरीबों का हक खा जाते हैं, उन्हें सिर्फ दलाली से मतलब है

एक परिवार ने देश को बपौती मान लिया था, अब मोदी लहर से वो खुन्नस में हैं, कुंठित होकर गाली-गलौच पर उतर आए हैं

मसूद के वैश्विक आतंकी घोषित होने से आतंकियों के नाम के आगे जी लगाने वालों के घर में शोक की लहर है

कांग्रेस के पास न तो कोई मुद्दा है, न ही विकास के लिए कोई विजन है

गौ माता को कसाईयों के हवाले नहीं करने देंगे, ये हमारा संकल्प है, हमने गौवंश के रहने-चारे के लिए व्यवस्था की है

धनराशि मिलने के बाद जिन जिलों में गौशाला नहीं बनी है, वहां जवाबदेही भी मैं 23 मई के बाद तय करने वाला हूं कि क्यों नहीं बनी है

लखनऊ 03 मई 2019, रायबरेली/फतेहपुर/बांदा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वीडियो वायरल किया जा रहा है, इसमें कांग्रेस की शहजादी कमाल की एक्टिंग कर रही हैं। जिस उम्र के बच्चों को संस्कार सिखाए जाने चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उस उम्र में बच्चों के मन में जहर घोल रही हैं। कांग्रेस की यह शहजादी बच्चों को गाली सिखा रही हैं। बच्चों को गाली सिखाना, कांग्रेस की वास्तविकता है, कांग्रेस के संस्कार हैं। कांग्रेस की शहजादी इस समय घूम-घूम कर के दिखाने का प्रयास कर रही है कि वह बहुत बड़ी हितैषी है, लेकिन जब भारत के लोगों पर कोई विपत्ति आती है तो इन्हें भारत नजर नहीं आता। तब इनको इटली और इंग्लैंड नजर आता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को रायबरेली, फतेहपुर और बांदा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी के लिए वोट देने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास न तो कोई मुद्दा है, न ही विकास के लिए कोई विजन है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब कभी देश में कोई प्राकृतिक आपदा और लोग संकट में होते हैं, तो तो क्या आपने कभी राहुल गांधी को किसी की सहायता करते हुए देखा है? आप लोग इस शाही परिवार के बारे में कांग्रेस से पूछिए कि इन्होंने 55 सालों में क्या किया है। कांग्रेस ने सिर्फ युवाओं को बेरोजगार कर पलायन कराने को मजबूर किया। सोनिया गांधी, मनमोहन सरकार में कैसे पाकिस्तान और चीन हमारे सैनिकों के साथ बदसलूकी करता था। कांग्रेस न तो देश के सम्मान के लिए कुछ करती थी और न ही देश में गरीबों के लिए कुछ किया। कांग्रेस के दलाल और चाटुकार गरीबों का हक खा जाते थे इसलिए गरीबों को उनका हक नहीं मिलता था, उन्हें सिर्फ दलाली से मतलब था।
योगी जी ने कहा कि जब चुनाव आता है तो राहुल का पूरा परिवार अमेठी रायबरेली के घर घर के साथ अपना भावनात्मक रिश्ता दिखाने आता है। इसके बाद 5 साल तक कोई देखने नहीं आता है। पहचानता तक नहीं। जब वो आपको नहीं पहचानते तो चुनाव में आप उन्हें क्यों पहचानते हैं ?
योगी ने कहा कि सपा की सरकार में काशी के संकट मोचन मंदिर पर हमला होता है, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमला होता है, लखनऊ, वाराणसी, फैजाबाद की कचहरियों पर हमला होता है, गोरखपुर में सीरियल ब्लास्ट होते हैं, लेकिन सपा इन आतंकवादियों पर दायर मुकदमों को वापस लेने का कुत्सित प्रयास करती है। सपा को उत्तर प्रदेश के दलित, गरीब और पब्लिक की चिंता नहीं है, उन्हें आतंकवादियों की ज्यादा चिंता होती है।
योगी जी ने कहा कि बहन जी कह रही हैं कि असली आम्बेडकरवादी बसपा है, बाकी भाजपा और कांग्रेस फर्जी हैं। मैं कांग्रेस की गारंटी नहीं ले सकता, लेकिन मैं बहन जी से एक बात पूछना चाहता हूं कि बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने वाले के लिए वोट मांगने रामपुर क्यों गई? बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर और दलित चेतना को जागरूक करने वाले महान पुरुषों के स्मारक को तोड़ने के आदेश जारी करने वाले अखिलेश यादव के साथ आखिरकार मायावती का क्या गठबंधन है। इसे मायावती को स्पष्ट करना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में गरीबों को घर मिल सका, बिजली मिल सकी है। किसानो को सम्मान मिला है। आयुष्मान योजना में स्वास्थ्य सुविधाएं मिली हैं। देश के हर घर में आज इज्जतघर बना है। महिलाओं को रसोई गैस सिलैंडर मिला है। क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। फतेहपुर वालों को बधाई मैं देता हूँ कि फतेहपुर में मेडिकल कॉलेज बनना प्रारंभ हो गया है।
बांदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि आपने प्रयागराज कुम्भ देखा होगा 24 करोड़ श्रद्धालु आए थे। हमने प्रयागराज सिटी में इतना बदलाव कर दिया है कि जितने बेईमान और भ्रष्टाचारी थे, वे सब यह सोचकर भाग खड़े हुए कि इस ईमानदारी में कैसे कार्य कर पाएंगे। आज प्रयागराज सिटी देश की सबसे अच्छी स्मार्ट सिटी है।
बेसहारा पशुओं के विषय में अपनी बात रखते हुए योगी ने कहा कि लोगों ने अपने जानवरों को सड़कों पर छोड़ा, तो हमने गौ आश्रय स्थल भी खोल दिया और मैं कह सकता हूं एक भी पशु या गौवंश किसी किसान की फसल को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, एक एक गौवंश की सुरक्षा और उसके संरक्षण का दायित्व हमारी सरकार निभाएगी। हमने उसके लिए व्यवस्था की है, हम गौ माता को कसाईयों के हवाले नहीं करने देंगे, ये भी हमारा संकल्प है।
योगी जी ने कहा कि पहले चरण में गौ संरक्षण और उसके अगले चरण में गौशाला बन रही है। 54 हजार हेक्टेयर भूमि को हम लोगों ने भूमाफियाओं से मुक्त कराया है। पूरे उत्तर भारत में सपा और बसपा के गुंडों ने जिन सरकारी जमीनों पर कब्जा किया था, उसे कब्जे से मुक्त कराकर हर जिले को हमने पर्याप्त धनराशि दे दी है कि हर जिले में बड़ी से बड़ी गौशाला बन सके। जहां नहीं बनेगी वहां जवाबदेही भी मैं 23 मई के बाद तय करने वाला हूं कि क्यों नहीं बनी है।

Comments (0)

केन्द्र की मोदी सरकार ने नामुमकिन को किया मुमकिन-डा. दिनेश शर्मा

Posted on 03 May 2019 by admin

भारत मोदी जी के नेतृत्व में महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर

लखनऊ 03 मई 2019, उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने पांच साल में न्यूृ इंडिया की मजबूत नींव रख दी है। आज हिन्दुस्तान एक मजबूत, सशक्त राष्ट्र है जिसकी आवाज को दुनिया केे शक्तिशाली राष्ट्र भी महत्व देते हैं। अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की महाशक्ति बनने की ओर बढ चला है। आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत व भारतीयों का कद ऊँचा हुआ है। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले सबने मिलकर भारत के विकास के विकास का सपना देखा था। जो चीजें कल तक नामुमकिन लगती थी उनको केन्द्र की मोदी सरकार ने मुमकिन किया है। आज एक बार फिर सब मिलकर विकसित भारत का एवं एक उन्नत भारत का सपना देख रहे हैं।
राजधानी लखनऊ के संगीत नाटक अकादमी में आयोजित बुद्धिजीवी सम्मेलन में मोदी सरकार की उपलब्धियों व भविष्य रूपरेखा पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने पांच वर्ष पूर्व देश में पहली बार सुनियोजित विकास की रूपरेखा खींचने के साथ ही विकास व जनसरोकार के कार्यों को आगे बढाना आरंभ किया। देश के बैंकिंग सैक्टर को जन जन तक पहुचानें के लिए जन धन योजना के जरिये खाते खोलने की शुरुवात की गई जिसका परिणाम है कि आज 80 प्रतिशत बालिग भारतीयों के पास बैंक खाते है। यह योजना सरकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भ्रष्टाचार के जनता तक पहुचानें में मील का पत्थर साबित हुई है। आज 50 करोड़ भारतीय आयुषमान भारत और जन औषधि केंद्रों के कारण बीमारी से लडने में सक्षम है। इस योजना ने गरीब व सामान्यजन को अस्पताल के खर्च की चिन्ताओं से मुक्त किया है। स्वच्छ भारत अभियान ने जहां जनता को सफाई के प्रति जागरूक किया है वहीं शौचालय निर्माण के क्षेत्र में हुई क्रान्तिकारी प्रगति के चलते आज 99 प्रतिशत भारतीयों को इस सुविधा का लाभ मिला है। पूर्व में मात्र 38 प्रतिशत भारतीयों के पास ही यह सुविधा थी। मोदी सरकार के इस कदम ने महिलाओं के सम्मान को सुरक्षित करने का काम किया है। आजादी के बाद करीब 70 साल तक अंधेरे में रहे 18000 गाँवों को केन्द्र सरकार ने रोशन करने का कीर्तिमान स्थापित किया है। इन गांवों में 2 करोड़ 60 लाख घरों को रोशन किया गया हैं। गरीब के सिर पर छत का सपना पूरा करने के लिए मोदी सरकार ने 2022 तक का लक्ष्य रखा है। इस अवधि में जो लोग कच्चे घरों में रहते है उन सबको पक्का घर मिलेगा। किसानों की आय दोगुनी करने का न केवल खाका खींचा गया है बल्कि उस पर कार्य भी आरंभ हो गया है। भारतीय सेना की सुविधाओं में वृद्धि की गई है।
डा शर्मा ने कहा कि 2047 में स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूरे होने जा रहे है। आने वाले 5 सालों में सरकार जन सुझावों के अनुरूप 100 वर्ष बाद के भारत के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करेगी। भाजपा का यह संकल्प है कि गरीबों के कल्याण का कार्य प्राथमिकता पर किया जाएगा। रोटी, कपड़ा और मकान जैसी जरूरतों का पुख्ता समाधान किया जाएगा। जनता सरकार से जुड़ सके एवं जनअपेक्षाएं सरकार के एजेन्डे में शामिल हो इसके लिए सोशल मीडिया का उपयोग और बढाया जाएगा। अवस्थपना सुविधाओं के विकास और हाईवे निर्माण में भी तेजी से काम किया गया है। केन्द्र सरकार की नमामी गंगे योजना के जरिये गंगा जी की की धारा को अविरल और निर्मल बनाया गया है। भव्य कुंभ के आयोजन से देश की संस्कृति को भी विश्व जगत में एक नई पहचान मिली। देश विदेश से आये 25 करोड़ व्यक्तियों ने पूरी आस्था के साथ कुंभ मेले में भाग लिया है। मोदी सरकार ने विरासत में मिली खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है। भारत जल्द ही 5 ट्र्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल कर लेगा। केन्द्र सरकार ने सरकारी क्षेत्र के रोजगार के अलावा उद्यमिता विकास पर भी जोर दिया है। सरकार का मानना है कि जितने नए व्यापार बढेंगे उतने ही रोजगार भी बढ़ेगे। रोजगार के नए अवसर पैदा करने मेक इन इंडिया महत्वपूर्ण कडी होगा। देश की आधी आबादी का सशक्तीकरण सरकार के लिए इस बार भी ओर आगे भी विशेष प्राथमिकता में होगा। मोदी जी का का मत है कि भारत को केवल महिलाओं के विकास की जरूरत ही नहीं बल्कि महिलाओं के नेतृत्व की भी जरूरत है। महिला सशक्तीकरण की दिशा में आगे बढने के साथ ही बेटी बचाओ-बेटी पढाओ कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जायेगा। केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से महिलाओं के जीवन में सुधार आया है।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में वसुधैव कुटुंबकम के जरिये प्राचीन भारतीय दर्शन को केंद्र में रखेंगे। वैश्विक स्तर पर साझा हितो की सुरक्षा एवं संरक्षा के लिये सतत कार्य करने के साथ ही आपदा राहत एवं मानवीय सहयोग के मामलों में पहल करने की अपनी भूमिका को और सुनियोजित बनाया जाएगा। आने वाली पीढी में राष्ट्र की भावना जागृत करने के लिए स्कूलों में सेना की उपलब्धियाँ पढ़ा ई जाएंगी ताकि बच्चों को फौज में जाने की प्रेरणा मिले। बुद्धिजीवी सम्मेलन में राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, विधायक पंकज सिंह सहित तमाम चार्टड एकाउन्टेट मौजद रहे। उन्होंने आज राजधानी लखनऊ में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में चैक सर्राफा मार्केट में जनसम्पर्क करने के साथ ही अभिनव एन्कलेव सेक्टर। जानकीपुरम तथा मवैइया चैराहा चारबाग पर विशाल जनसभाओं को सम्बोधित किया। इन कार्यक्रमों में विधायक नीरज वोरा, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, विधायक पंकज सिंह, युवा नेता नीरज सिंह, सुनील भराला, गौरव महेश्वरी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Comments (0)

पाकिस्तान नहीं सुधरा तो विश्व के मानचित्र से गायब हो जायेगा - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 03 May 2019 by admin

अमेठी की जनता का मिजाज भांप राहुल गांधी भागे वायनाड

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करके मोदी सरकार ने पाई बड़ी कामयाबी

लखनऊ 03 मई 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को अमेठी में गरजे। उन्होंने कहा कि इस बार हमारी सरकार फिर से देश में बनने जा रही है। इस बार 23 मई को रिजल्ट आएगा और हम पूरे देश में जीत रहे हैं। अमेठी और रायबरेली पर भी हमारी नजर रहेगी। पिछली बार यहां की जनता ने भले ही हमें नहीं जिताया था, लेकिन इस बार यहां की जनता भी रिकॉर्ड मतों से जिताने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह मोदी जी की लोकप्रियता और नीतियों की वजह से हो रहा है।
उन्होंने कहा कि मसूद अजहर को वैश्विक आंतकी घोषित कराकर बड़ा संदेश दिया है। मसूद अजहर पुलवामा हमले का आरोपी था और विश्व का आतंकी घोषित कराकर यह संदेश दे दिया है कि अगर पाकिस्तान नहीं सुधरा तो 23 मई के बाद विश्व के मानचित्र पर पाकिस्तान का नाम नहीं रहेगा। अमेठी में उन्होंने कहा कि इस बार किसी कांग्रेसी की हिम्मत नही है वह बूथ पर कब्जा करें या फिर कराने की कोशिश करें। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के चार दिन पहले गरीबो को पैसा बांटकर उनका वोट खरीदने की कोशिश करते हो अब ये कारनामा इस बार नहीं चलने वाला है, ये इटली से पैसा लेकर नहीं आते थे गरीबों का पैसा लूटकर गरीबो को बांटते थे। अब अमेठी की जनता भी समझ गई है और इस बार उसकी कोई भी चालबाजी नहीं चलने वाली है। इस बार गरीबों और जातियों पर राज करने वाले मोदी का फैक्टर चलने वाला है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने विकास में जाति और धर्म नहीं देखा। मोदी सरकार की वजह से ही देश को पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिल पाया है। इस आयोग को बनाने की मांग पिछले कई अरसे की जा रही थी, लेकिन किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन गरीबों की मोदी सरकार ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि गरीब सामान्य जाति के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने ही किया है। गरीब सामान्य जाति के लोगों को मिलने वाले आरक्षण में अन्य जातियों का हक नहीं मारा गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही दलितों का भी सम्मान हो रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण कुंभ मेले में सफाई कर्मियों के पीएम मोदी द्वारा धोए गए पैर से ही समझा जा सकता है।
प्रधानमंत्री पद के दावेदार से लेकर प्रधानमंत्री को बनाने में किंगमेकर की भूमिका निभाने का सपना देखने वाले इस बार के लोकसभा चुनाव में हार रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने अमेठी में कहा कि 2019 में आप लोग राहुल गांधी को हराने जा रहे हैं। उन्होने कहा कि इसलिए वह केरल की वायनाड की सीट पर लड़ने के लिए भाग गए हैं। उन्हें वायनाड की जनता भी जिताने नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि 2017 के चुनावों मे अमेठी निवासियों आप लोगों के आपार जनसमर्थन के वजह से भाजपा ने 4 विधानसभा मे 3 पर जीत हासिल की थी। जबकि कांग्रेस एक पर भी नहीं जीत पाई थी।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में स्मृति ईरानी ने इतना काम किया है जिसकी वजह से इस बार फिर से हम जीत रहे हैं। उन्होने कहा कि अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण समारोह कार्य किए हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से एके-203 राइफलों का बनना है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा पहले आप लोग मतदान कीजिएगा, उसके बाद जलपान कीजिएगा। उन्होंने कहा कि कमल का फूल खुशहाली का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि आंतकवाद को खत्म करने के लिए आपको सरहद पर जाने की जरुरत नहीं है। पोलिंग बूथ से दबाया गया कमल का फूल का बटन आंतकवाद को खत्म करने का काम करेगा। कमल के फूल का बटन दबाते ही एक बार फिर से कमल का फूल खिल जाएगा और यह आंतकवाद को खत्म करने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, बेरोजगारी को खत्म करने और गरीबी को खत्म करने का काम करेगा। मोदी सरकार की तरफ से किए गए कार्यों को बताते हुए उन्होंने कहा कि वीआईपी इलाका होने के कारण अमेठी के बहुत से गांवों में बिजली 40 साल पहले ही आ गई थी, लेकिन बिजली का बल्व गांवों में बहुत से घरों में नहीं जला था। मोदी सरकार ने हर गरीब के घर में बिजली का बल्व जलाने का काम किया है। यही नहीं पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने शौचालय देने का काम किया है। बैकों में खाता खुलवाकर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत हर मां बहन को गैस सिलेण्डर देने का काम किया गया है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पूर्व की सरकारों में हाईवे बनवा दिए जाते थे, लेकिन गांवों की गलियों को उनसे नहीं जोड़ा जाता था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गांवों की गलियों को सड़क में बदला और हाईवे से भी जोड़ने का काम किया है। अब हर गांव को जोड़ने वाले गलियों को पक्का किया जा रहा है। अब गांवों की कच्ची सड़कें भी बिना किसी भ्रष्टाचार के पक्की हो रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्ष बाद भी भारत के बहुत से गांवों को पक्की सड़क नहीं मिल पाई थी, लेकिन मोदी और योगी जी की सरकार ने गांवों तक पक्की सड़कें पहुंचाई है।
सपा और बसपा ने दस साल कांग्रेस को समर्थन दिया है और कांग्रेस ने दस साल में 12 लाख हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है। इन लोगों ने बारी-बारी से मिलकर देश और प्रदेश को लूटने का काम किया है। उन्होने कहा कि गठबंधन ने देश को लूटने के लिए फिर से कांग्रेस के साथ अंदर ही अंदर डील कर रखी है, तब ही इस बार कांग्रेस के उम्मीदवार के सामने अपने प्रत्याशी को नहीं उतारा है। उन्होंने कहा कि यह भले ही अंदर से जुगलबंदी चल रही हो लेकिन जनता सब कुछ समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर जिस तरह से देश को लूटने का काम किया है। अब उनके हिसाब का समय आ गया है। पिछले 70 सालों से गरीबों का पैसा लूटने वालों से मोदी सरकार जल्द ही रिकवरी करेगी। उन्होंने कहा कि रिकवरी किया जाने वाला धन गरीबों और किसानों के खाते में जाएगा। अब सारे भ्रष्टाचारियों की जगह तिहाड़ जेल होगी। उन्होंने कहा कि इसलिए यह लोग मोदी जी को फिर से सत्ता में नहीं आने देना चाहते हैं। यह लोग जान चुके हैं कि अगर मोदी जी फिर से सत्ता में आ गए, तो हमें जेल में जाने से कोई रोक नहीं सकता है।
किसानों के हित में मोदी सरकार काम कर रही है। उन्होने कहा कि किसानों की आय दुगुनी करने का काम करने के लिए कई काम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज से पांच साल पहले गेहूं महज 12 से 13 रुपये में बेंचा जाता था। आज गेहूं 1840 रुपये में बिक रहा है। उन्होंने कहा कि यही नहीं मोदी सरकार ने हर किसान के खाते में साल भर में 6 हजार रुपये भी देने का काम किया है, जिसकी दो किश्ते किसानों के खाते में आ भी गई हैं। इसके अलावा मोदी सरकार अब 60 साल से अधिक उम्र वाले किसानों को हर महीने पेंशन भी देने जा रही है। सरकार इतना ही नहीं बल्कि अब दोबारा सत्ता में आते ही किसान क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये से कम लोन लेने वाले किसानों को भी पांच साल तक ब्याज की छूट देने जा रही है।

Comments (0)

भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती की शिकायत

Posted on 03 May 2019 by admin

लखनऊ 03 मई 2019, भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सुप्रीमो मायावती की शिकायत चुनाव आयोग से करते हुए उनकी रैली व सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग की। भाजपा प्रत्याशी को धमकाने और भाजपा में आतंकवादी भरे होने की बात करने वाली मायावती की पार्टी की मान्यता निरस्त करने की भी मांग की।
प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर एवं प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के समक्ष लिखित शिकायत करते हुए कहा कि मायावती मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे आतंक फैलाने वालों का संरक्षण करती रही है और प्रदेश में तमाम गुण्डे, माफियाओं के साथ ही आतंक का पर्याय बने अपराधी हाथी की सवारी कर भी चुके है और हाथी पर सवार भी है। मायावती जी को चार चरणों के चुनाव से यह आभास हो चुका है कि उनके द्वारा बेचे गये टिकट 23 मई को रद्दी के टिकट बनने वाले है और यही कारण है कि मायावती जी ऊटपटांग बयानबाजी भी कर रही है और भाजपा के प्रत्याशियों को धमका रही है। भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत करते हुए कहा कि मायावती जी द्वारा यह कहना कि भाजपा में आतंकवादी भरे हुए है तथा भाजपा प्रत्याशी को आतंकवादी व उसे देख लेने की धमकी देना आदर्श आचार संहिता के खिलाफ भी है और लोकतंत्र के विरूद्ध भी। मायावती जी पर कठोरत्त कार्यवाही आवश्यक है। चुनाव आयोग में शिकायत करते समय भाजपा चुनाव आयोग संपर्क विभाग के प्रदेश संयोजक अखिलेश कुमार अवस्थी भी साथ रहे।
प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने कहा कि कैसरगंज से भाजपा के प्रत्याशी ब्रजभूषण शरण सिंह को खुली जनसभा में धमकाना आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लघन है और यह अपराधिक कृत्य भी है। श्री सोनकर ने कहा कि इससे पूर्व भी मायावती जी देवबंद में मुसलमानों से वोट की अपील करने के मामले में चुनाव आयोग द्वारा प्रतिबंधित की जा चुकी है। लेकिन फिर भी वह आचार संहिता के नियमों को धता बताकर गैर कानूनी बयान दे रही है। मायावती जी का विश्वास कभी भी लोकतंत्र में नहीं रहा और न ही उनका विश्वास बाबा साहब आम्बेडकर के आदर्शो में रहा है। मायावती जी यदि बाबा साहब आम्बेडकर का सम्मान करती तो वह संविधान का भी सम्मान करती और इसके साथ ही संवैधानिक संस्थाओ का भी सम्मान करती। यहां तक ही मायावती जी ने बाबा साहब आम्बेडकर को भू-माफिया कहने वालों का प्रचार तक किया, उनका न संविधान पर विश्वास है और न ही संवैधानिक संस्थाओं पर और यही कारण है कि वह संवैधानिक संस्था चुनाव आयोग की रोज धज्जियां उड़ा रही है।
श्री राठौर ने मायावती जी के बयान की सीडी और लिखित में बयान की प्रति चुनाव आयोग को सौंपते हुए कहा कि मायावती की सरकार में सत्ता संरक्षित अपराध और सत्ता संरक्षित भ्रष्टाचार का जन्म हुआ। प्रदेश के सारे गुण्डे, माफिया, अपराधियों को मायावती जी का संरक्षण मिला और आज माफियाओं को संरक्षण देने वाली वही मायावती भाजपा पर आरोप लगा रही है। चार चरणों के बाद आयी ग्राउण्ड रिपोर्ट यह साबित कर दिया है 2014 की तरह ही 2019 में बसपा का कुल जोड़ शून्य ही होगा और यही मायावती जी की बौखलाहट भी है। इस बार तो गठबंधन की आड़ मंे टिकटों की ब्रिकी से मायावती ने दौलत इक्कठी कर ली, लेकिन आगे टिकटों के खरीददार भी मिलना मुश्किल हैै। भाजपा चुनाव आयोग से मांग करती है कि बहुजन समाज पार्टी के विरूद्ध जनप्रतिनिधित्व अधिनियम तथा भारतीय दण्ड संहिता की समुचित धाराओं के अंर्तगत मुकदमा दर्ज कराया जाये। बहुजन समाज पार्टी की मान्यता तत्काल प्रभाव से निरस्त की जाये तथा मायावती जी की रैलियों व सभाओं पर पूर्णता प्रतिबंध लगाया जाये।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2019
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in