Categorized | अमेठी

पाकिस्तान नहीं सुधरा तो विश्व के मानचित्र से गायब हो जायेगा - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 03 May 2019 by admin

अमेठी की जनता का मिजाज भांप राहुल गांधी भागे वायनाड

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करके मोदी सरकार ने पाई बड़ी कामयाबी

लखनऊ 03 मई 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को अमेठी में गरजे। उन्होंने कहा कि इस बार हमारी सरकार फिर से देश में बनने जा रही है। इस बार 23 मई को रिजल्ट आएगा और हम पूरे देश में जीत रहे हैं। अमेठी और रायबरेली पर भी हमारी नजर रहेगी। पिछली बार यहां की जनता ने भले ही हमें नहीं जिताया था, लेकिन इस बार यहां की जनता भी रिकॉर्ड मतों से जिताने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह मोदी जी की लोकप्रियता और नीतियों की वजह से हो रहा है।
उन्होंने कहा कि मसूद अजहर को वैश्विक आंतकी घोषित कराकर बड़ा संदेश दिया है। मसूद अजहर पुलवामा हमले का आरोपी था और विश्व का आतंकी घोषित कराकर यह संदेश दे दिया है कि अगर पाकिस्तान नहीं सुधरा तो 23 मई के बाद विश्व के मानचित्र पर पाकिस्तान का नाम नहीं रहेगा। अमेठी में उन्होंने कहा कि इस बार किसी कांग्रेसी की हिम्मत नही है वह बूथ पर कब्जा करें या फिर कराने की कोशिश करें। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के चार दिन पहले गरीबो को पैसा बांटकर उनका वोट खरीदने की कोशिश करते हो अब ये कारनामा इस बार नहीं चलने वाला है, ये इटली से पैसा लेकर नहीं आते थे गरीबों का पैसा लूटकर गरीबो को बांटते थे। अब अमेठी की जनता भी समझ गई है और इस बार उसकी कोई भी चालबाजी नहीं चलने वाली है। इस बार गरीबों और जातियों पर राज करने वाले मोदी का फैक्टर चलने वाला है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने विकास में जाति और धर्म नहीं देखा। मोदी सरकार की वजह से ही देश को पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिल पाया है। इस आयोग को बनाने की मांग पिछले कई अरसे की जा रही थी, लेकिन किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन गरीबों की मोदी सरकार ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि गरीब सामान्य जाति के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने ही किया है। गरीब सामान्य जाति के लोगों को मिलने वाले आरक्षण में अन्य जातियों का हक नहीं मारा गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही दलितों का भी सम्मान हो रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण कुंभ मेले में सफाई कर्मियों के पीएम मोदी द्वारा धोए गए पैर से ही समझा जा सकता है।
प्रधानमंत्री पद के दावेदार से लेकर प्रधानमंत्री को बनाने में किंगमेकर की भूमिका निभाने का सपना देखने वाले इस बार के लोकसभा चुनाव में हार रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने अमेठी में कहा कि 2019 में आप लोग राहुल गांधी को हराने जा रहे हैं। उन्होने कहा कि इसलिए वह केरल की वायनाड की सीट पर लड़ने के लिए भाग गए हैं। उन्हें वायनाड की जनता भी जिताने नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि 2017 के चुनावों मे अमेठी निवासियों आप लोगों के आपार जनसमर्थन के वजह से भाजपा ने 4 विधानसभा मे 3 पर जीत हासिल की थी। जबकि कांग्रेस एक पर भी नहीं जीत पाई थी।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में स्मृति ईरानी ने इतना काम किया है जिसकी वजह से इस बार फिर से हम जीत रहे हैं। उन्होने कहा कि अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण समारोह कार्य किए हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से एके-203 राइफलों का बनना है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा पहले आप लोग मतदान कीजिएगा, उसके बाद जलपान कीजिएगा। उन्होंने कहा कि कमल का फूल खुशहाली का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि आंतकवाद को खत्म करने के लिए आपको सरहद पर जाने की जरुरत नहीं है। पोलिंग बूथ से दबाया गया कमल का फूल का बटन आंतकवाद को खत्म करने का काम करेगा। कमल के फूल का बटन दबाते ही एक बार फिर से कमल का फूल खिल जाएगा और यह आंतकवाद को खत्म करने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, बेरोजगारी को खत्म करने और गरीबी को खत्म करने का काम करेगा। मोदी सरकार की तरफ से किए गए कार्यों को बताते हुए उन्होंने कहा कि वीआईपी इलाका होने के कारण अमेठी के बहुत से गांवों में बिजली 40 साल पहले ही आ गई थी, लेकिन बिजली का बल्व गांवों में बहुत से घरों में नहीं जला था। मोदी सरकार ने हर गरीब के घर में बिजली का बल्व जलाने का काम किया है। यही नहीं पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने शौचालय देने का काम किया है। बैकों में खाता खुलवाकर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत हर मां बहन को गैस सिलेण्डर देने का काम किया गया है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पूर्व की सरकारों में हाईवे बनवा दिए जाते थे, लेकिन गांवों की गलियों को उनसे नहीं जोड़ा जाता था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गांवों की गलियों को सड़क में बदला और हाईवे से भी जोड़ने का काम किया है। अब हर गांव को जोड़ने वाले गलियों को पक्का किया जा रहा है। अब गांवों की कच्ची सड़कें भी बिना किसी भ्रष्टाचार के पक्की हो रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्ष बाद भी भारत के बहुत से गांवों को पक्की सड़क नहीं मिल पाई थी, लेकिन मोदी और योगी जी की सरकार ने गांवों तक पक्की सड़कें पहुंचाई है।
सपा और बसपा ने दस साल कांग्रेस को समर्थन दिया है और कांग्रेस ने दस साल में 12 लाख हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है। इन लोगों ने बारी-बारी से मिलकर देश और प्रदेश को लूटने का काम किया है। उन्होने कहा कि गठबंधन ने देश को लूटने के लिए फिर से कांग्रेस के साथ अंदर ही अंदर डील कर रखी है, तब ही इस बार कांग्रेस के उम्मीदवार के सामने अपने प्रत्याशी को नहीं उतारा है। उन्होंने कहा कि यह भले ही अंदर से जुगलबंदी चल रही हो लेकिन जनता सब कुछ समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर जिस तरह से देश को लूटने का काम किया है। अब उनके हिसाब का समय आ गया है। पिछले 70 सालों से गरीबों का पैसा लूटने वालों से मोदी सरकार जल्द ही रिकवरी करेगी। उन्होंने कहा कि रिकवरी किया जाने वाला धन गरीबों और किसानों के खाते में जाएगा। अब सारे भ्रष्टाचारियों की जगह तिहाड़ जेल होगी। उन्होंने कहा कि इसलिए यह लोग मोदी जी को फिर से सत्ता में नहीं आने देना चाहते हैं। यह लोग जान चुके हैं कि अगर मोदी जी फिर से सत्ता में आ गए, तो हमें जेल में जाने से कोई रोक नहीं सकता है।
किसानों के हित में मोदी सरकार काम कर रही है। उन्होने कहा कि किसानों की आय दुगुनी करने का काम करने के लिए कई काम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज से पांच साल पहले गेहूं महज 12 से 13 रुपये में बेंचा जाता था। आज गेहूं 1840 रुपये में बिक रहा है। उन्होंने कहा कि यही नहीं मोदी सरकार ने हर किसान के खाते में साल भर में 6 हजार रुपये भी देने का काम किया है, जिसकी दो किश्ते किसानों के खाते में आ भी गई हैं। इसके अलावा मोदी सरकार अब 60 साल से अधिक उम्र वाले किसानों को हर महीने पेंशन भी देने जा रही है। सरकार इतना ही नहीं बल्कि अब दोबारा सत्ता में आते ही किसान क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये से कम लोन लेने वाले किसानों को भी पांच साल तक ब्याज की छूट देने जा रही है।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in