Categorized | कौशाम्बी

धर्म आधारित आरक्षण से समाज टूटेगा

Posted on 29 January 2012 by admin

aभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के प्रमुख कलराज मिश्र ने उ0प्र0 की दुर्दशा के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पिछड़ों गरीबों-किसानों के हक की बात उठाने वाली भाजपा को विरोधीदल साम्प्रदायिक बता रहे हंै। कांग्रेस पर मजहबी आरक्षण के नाम पर देश को बांटने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए श्री मिश्र ने कहा कि राहुल के नाना नेहरू ने भी कहा था कि धर्म आधारित आरक्षण से समाज टूटेगा।
श्री मिश्र आज संत मलूकदास की जन्मस्थली कौशाम्बी की सिराथू विधानसभा के सैनी बाजार में भाजपा प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्या से समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। जनसभा में उमड़े जनसैलाब से लबरेज श्री मिश्र ने सपा, बसपा और कांगेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कौशाम्बी की धरती पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में हजारों की संख्या में जुटे किसानों, बेरोजगारों, महिलाओं, समाज के विभिन्न वर्ग के लोगो ने यह संकेत दे दिया है कि सपा, बसपा और कांग्रेस के भ्रष्टाचार, अत्याचार और अनाचार से जनता त्रस्त है। श्री मिश्र ने कहा कि सपा, बसपा की जातिवादी राजनीति और भ्रष्टाचारी यू0पी0ए0 सरकार को बचाने की कांग्रेस की मजबूरी ने उ0प्र0 को विकास की दौड़ में पीछे ढकेल दिया।
श्री मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 विधानसभा चुनाव के समय सपा, बसपा और कांग्रेस अल्पसंख्यकों को वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल करने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछड़ों के 27 फीसदी आरक्षण में से साढे़ चार फीसदी आरक्षण मजहबी आधार पर देने का फैसला कर गैर संवैधानिक कृत्य किया है। उन्होनंे कहा साढ़े चार फीसदी आरक्षण की घोषणा के बाद अब केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने मजहबी आरक्षण नौ फीसदी करने की घोषणा की तो पिछड़ों का मसीहा मुलायम सिंह यादव ने एक कदम आगे बढ़कर उसे 18 फीसदी करने की घोषणा कर दी। बसपा वोट बैंक के लालच में इस पूरे मामले पर चुप बैठी रही। श्री मिश्र ने सपा, बसपा और कांग्रेस से प्रश्न किया कि वे भविष्य में किसका कोटा कम करके मजहब के आधार पर आरक्षण का कोटा बढ़ायेंगे। जनसभा में श्री मिश्र ने ऐलान किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर मजहब के आधार पर आरक्षण दिये जाने के निर्णय को खत्म किया जाएगा।
श्री मिश्र ने जनता को भाजपा शासनकाल की याद दिलाते हुए कहा कि हमने उ0प्र0 में अपनी सरकार के दौरान सभी गांवो को मुख्य मार्गों से जोड़ने का काम किया। राजग शासनकाल में देश में सड़कों का ऐसा जाल बिछाया गया कि देश विकास के पथपर तेजी से आगे बढ़ने लगा। उन्होंने कहा कि भाजपा उ0प्र0 को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए कृतसंकल्प है। हम राज्य को गुजरात माडल पर आगे बढ़ाना चाहते हैं। उ0प्र0 में सत्ता की बागडोर मिलने पर हम किसानों के एक लाख तक कृषि ऋण माफ करेंगे। साथ ही किसानों को एक फीसदी ब्याज दर पर कृषि ऋण उपलब्ध कराया जायेगा। हम पांच वर्ष में बेराजगारों के लिए प्रदेश के भीतर ही एक करोड़ नौजवानों रोजगार उपलब्ध करायेंगे। शिक्षा के समग्र विकास के लिए शिक्षा आयोग का गठन किया जायेगा और बजट में दस फीसदी शिक्षा के लिए व्यय का प्रावधान किया जायेगा। श्री मिश्र ने जनसभा में जनता को संकल्प दिलाया कि वह उ0प्र0 को अत्याचार, अनाचार व भ्रष्टाचार से मुक्त कराने के लिए भाजपा को विजयी बनायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in