Archive | March 22nd, 2013

गेहूँ खरीद में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी: मुख्यमंत्री

Posted on 22 March 2013 by admin

किसानों को प्रत्येक दशा में न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाने के निर्देश
वर्ष 2013-14 के लिए प्रदेश में गेहूँ खरीद का कार्यकारी लक्ष्य 60 लाख मीट्रिक टन और क्रय केन्द्रांे की संख्या 6000 निर्धारित

press-5x10उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आगामी अप्रैल माह से शुरू की जाने वाली गेहूँ खरीद के मद्देनजर किसानों को प्रत्येक दशा में न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वर्ष 2013-14 के लिए प्रदेश में गेहूँ क्रय केन्द्रांे की संख्या 6000 और गेहूँ खरीद का कार्यकारी लक्ष्य 60 लाख मीट्रिक टन निर्धारित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गेहूँ खरीद में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषी पाए जाने पर सम्बन्धित अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
मुख्यमंत्री आज यहां शास्त्री भवन में प्रदेश में वर्ष 2013-14 की गेहूँ खरीद की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों को गेहूँ का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1350 रुपए प्रति कुन्तल प्रत्येक दशा में दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोपरि है। इसमें किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गेहूँ खरीद क्रय केन्द्रों को खोले जाने और उसे प्रभावी बनाने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जाए।
श्री यादव ने कहा कि प्रदेश में गेहूँ भण्डारण की क्षमता को बढ़ाते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि गेहूँ भण्डारण की उत्तम व्यवस्था हो। उन्होंने एजेन्सियों को सही तौल करने की हिदायत देते हुए कहा कि क्रय केन्द्रों पर सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं। किसानों का भुगतान समयबद्ध रूप से किया जाए, जिससे किसान क्रय केन्द्रों पर गेहूँ लाने के लिए उत्सुक रहें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि बोरों की कोई कमी न रहे। उन्होंने कहा कि गेहूँ खरीद केन्द्र इस प्रकार निर्धारित किए जाएं कि किसानों को अपना गेहूँ खरीद केन्द्रों तक ले जाने में कोई दिक्कत न हो। समस्त क्रय एजेन्सियां किसान के खाते में गेहूँ के क्रय का सीधा भुगतान सुनिश्चित करें। क्रय केन्द्रों और क्रय संस्थाओं के पास पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध हो। प्रत्येक क्रय केन्द्र पर सही तौल के लिए इलेक्ट्राॅनिक कांटों की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि गेहूँ भण्डारण के लिए स्थान अभी से चिन्हित कर लिए जाएं।
लोक निर्माण, सिंचाई एवं सहकारिता मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यह विशेष ध्यान रखा जाए कि किसानों से गेहूँ की खरीद में किसी भी दशा में बिचैलियों की भूमिका न हो। राज्य सरकार सदैव किसानों की हितैषी रही है, इसलिए किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलवाने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है।
बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि इस वर्ष गेहूँ खरीद में बोरों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई है। गेहूँ क्रय केन्द्र का समय प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक रहेगा। क्रय केन्द्रों की व्यवस्था के अभिनव प्रयासों के तहत प्रत्येक 4 किलोमीटर के रेडियस अर्थात 8 किलोमीटर की दूरी पर न्यूनतम एक क्रय केन्द्र स्थापित किया जाएगा। प्रत्येक क्रय केन्द्र पर बोरों का परमानेंट बफर स्टाॅक रखा जाएगा, जो जिलाधिकारी की अनुमति से ही उपयोग किया जा सकेगा। पी0सी0एफ0 और यू0पी0एस0एस0 द्वारा किसानों के भुगतान की यथासंभव व्यवस्था की जाएगी। गेहूँ के मूल्य का सीधा भुगतान कृषक के खाते में आर0टी0जी0एस0 के माध्यम से किया जाएगा। प्रत्येक क्रय केन्द्र पर मण्डी समिति द्वारा दो इलेक्ट्राॅनिक कांटों की व्यवस्था की जाएगी। जिलाधिकारियों द्वारा सप्ताह में दो बार निर्धारित प्रारूप पर रिपोर्ट खाद्य आयुक्त को भेजी जाएगी।
बैठक में कृषि मंत्री श्री आनंद सिंह, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष श्री एन0सी0 बाजपेई, मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी, कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री राकेश गर्ग, प्रमुख सचिव वित्त श्री आनंद मिश्रा, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद श्री दीपक त्रिवेदी, प्रमुख सचिव कृषि श्री देवाशीष पाण्डा, सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती अनीता सिंह, खाद्य आयुक्त श्रीमती अर्चना अग्रवाल समेत एफ0सी0आई0, स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन, पी0सी0एफ0, यू0पी0एस0एस0 आदि के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 22 मार्च, 2013 को हिन्दी संस्थान, लखनऊ में सम्मानित किए गए साहित्यकारों के साथ।

Posted on 22 March 2013 by admin

1_r2_c12
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 22 मार्च, 2013 को हिन्दी संस्थान, लखनऊ में साहित्यकार डाॅ0 महीप सिंह को भारत-भारती सम्मान प्रदान करते हुए।

Comments (0)

जल संरक्षण को बढ़ावा देने हेतु सी.एम.एस. ने मनाया ‘वल्र्ड वाटर डे’

Posted on 22 March 2013 by admin

edited-water-day122 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 20 कैम्पसों में अध्य्यनरत 45,000 छात्रों तथा 3,000 शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने जल संरक्षण को बढ़ावा देने हेतु आज संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा घोषित ‘वल्र्ड वाटर डे - 22 मार्च’ को बड़ी धूमधाम से मनाया एवं समस्त जन-मानस को जल संरक्षण के लिए प्रेरित किया। विदित हो कि संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल एसेम्बली नेवर्ष 2013 को जल सहयोग वर्ष के रूप में मनाने की घोषणा की है। इसी संदर्भ में मुख्य समारोह सी.एम.एस. प्रधान कार्यालय पर सम्पन्न हुआ, जिसमें सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी समेत कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने अपने सारगर्भित विचारों से जल संरक्षण की महत्ता को उजागर किया।
इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि पृथ्वी पर जल प्रकृति की सबसे कीमती देन है। इसलिए पृथ्वी पर आने वाली पीढि़यों के जीवन की रक्षा के लिए इसे संरक्षित करने के उपाय करना बहुत आवश्यक है। अन्यथा हमें जल के कारण होने वाले तृतीय महायुद्ध की संभावना को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। डा. गांधी ने कहा कि पृथ्वी में जीवित रहने के लिए जल महत्वपूर्ण पेय पदार्थ है जो निरन्तर घटता जा रहा है। प्रतिदिन नदियों तथा झीलों का पानी प्रदुषित हो रहा है जो कि मनुष्य के उपयोग के लिए खतरनाक है। जल का एक प्रमुख óोत्र भूमि के अंदर से मिलने वाला पानी है जो कि निरन्तर नीचे गिरता जा रहा है। विश्व की तेजी से बढ़ती जनसंख्या को दृष्टि में रखकर देखा जाये तो आने वाले कुछ वर्षों में मनुष्य के लिए स्वच्छ जल का मिलना दुर्लभ हो जायेगा।

edited-water-day2 डा. गाँधी ने आगे कहा कि विगत कई वर्षों से सी.एम.एस. ने ऊर्जा तथा जल के संरक्षण पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया है एवं इस दिशा में बच्चों में काफी उत्साह है। डा. गाँधी ने कहा कि पर्यावरण, जल संरक्षण व ऊर्जा संरक्षण जैसे विषयों में किशोर व युवा पीढ़ी की भागीदारी को बढ़ावा देने हेतु सी.एम.एस. ने नई दिल्ली के सेन्टर आॅफ साइन्स एण्ड एन्वारमेन्ट के अन्तर्गत ग्रीन स्कूल प्रोग्राम को अपनाया है, जिसका उद्देश्य सी.एम.एस. के 45,000 छात्रों व 3000 शिक्षकों के माध्यम से लखनऊ के 2 लाख से अधिक लोगों को प्रेरित करना है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि जल संरक्षण के क्षेत्र में पहल करते हुए सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस में वाटर हारवेस्टिंग प्लान्ट की स्थापना की गई है तथापि पर्यावरण, जल एवं ऊर्जा संरक्षण हेतु विशेष प्रयास किए जा रहे  हैं।
सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा बताया कि सी.एम.एस. का मानना है कि जल, ऊर्जा व पर्यावरण जैसे विषयों पर लोगों के विचारों एवं जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन बहुत जरूरी है। आज यह सोचने का विषय है कि प्राकृतिक संसाधन सीमित हैं और इनका इस्तेमान बहुत ही विवेकपूर्ण ढंग से किया जाना चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि सामाजिक जागरूकता के प्रयासों में सी.एम.एस. सदैव ही अग्रणी रहा है एवं सी.एम.एस. छात्र पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक जागरूकता अभियानों एवं प्रतियोगिताओं में विद्यालय के छात्र बढ-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्रों ने पढ़ाई में सर्वोच्च कीर्तिमान बनाने के साथ ही साथ सामाजिक जागरूकता की भी अनूठी मिसाल प्रस्तुत की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आपदा जोखिम न्यूनीकरण घटकों को सभी सेक्टर में समावेश करें आपदा प्रबन्धन में आम आदमी की सहभागिता और जागरूकताजरूरी-जिलाधिकारी

Posted on 22 March 2013 by admin

edited-dm-agra-holding-workshop-on-disaster-managementराष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन अधिनियम में प्राविधानों के अनुसार विभिन्न विभागों को अपनी विभागीय योजनाओं एवं कार्यों में आपदा जोखिम न्यूनीकरण के तत्वों का समावेश किया जाना आवश्यक है। आपदा प्रबन्धन में आम आदमी की सहभागिता और जागरूकता बहुत आवश्यक है। इसके लिए जन जागरूकता अभियान चलायें।
जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर आज यहां आयुक्त सभागार में आयोजित आपदा प्रबन्धन कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित कर रहे थे। उन्हांेने कहा कि सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कार्यों और योजनाओं का इस दृष्टि से भी परीक्षण करें कि उनमें कहां-कहां और किस रूप में आपदा जोखिम न्यूनीकरण उपायों का समावेश किया जा सकता है और तदनुसार उन्हें शामिल करने हेतु यथोचित प्रभावी कदम उठाना सुनिश्चित करें। आपदा जोखिम न्यनीकरण घटकोें को विभिन्न कार्यों और योजनाओं में समाहित करने हेतु जनपद स्तर पर भी विभागीय बजट में आवश्यक धनराशि की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा अपने विभाग के माध्यम से संचालित नये कार्यक्रमों, परियोजनाओं और गतिविधियों को इस दृष्टिकोण से बनायंे कि उनके माध्यम से आपदाओं  के जोखिम को कम किया जा सके व आपदाओ से निपटने की पूर्व तैयारी की जा सके। यह भी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाये कि किसी भी गतिविधि या परियोजना से आपदाओं में बढोतरी न हों जैसे भवन भूकम्प रोधी बनायें और अग्निशमन की मानकों के अनुसार व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि जोखिम न्यूनीकरण घटकों को विभागीय नीतियों व इनके क्रियान्वयन दोनों स्तरो पर शामिल किया जाना आवश्यक है।
अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सी0पी0सिंह ने कार्यशाला के आयोजन के महत्व बताते हुए कहा कि विभिन्न विकास योजनाओं के प्रत्येक चरण में आपदा जोखिम न्यूनीकरण तत्वो को समावेश किया जाये। उन्होंने विस्तार से बताया कि आपदा जोखिम न्यूनीकरण के तत्वों का समस्त सेक्टर, विभागो और योजनाओ में समावेश किया जाना है।
कार्यशाला में शिक्षा, आवास और अवसंरचना (इन्फ्रास्ट्रकचर) आदि क्षेत्रों में आपदा जोखिम न्यूनीकरण समावेश हेतु की जाने वाली गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गई। राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 की धारा 39 के विभिन्न प्राविधानों पर लखनऊ से आये विशेषज्ञों ने विस्तार से जानकारी दी।
संगोष्ठी में अपर जिलाधिकारी (प्र0) जगदीश, उप जिलाधिकारीगण, केन्द्रीय जल आयोग, केन्द्रीय लो0नि0वि0/जल संस्थान, भारत संचार निगम लि0, गैल गैस लि0, ग्रीन गैस, सिविल डिफेंस, अग्निशमन, उद्योग, परिवहन, टोरन्ट पावर, आदि के अधिकारी, एम0डी0इण्टर कालेज, महाराजा अग्रसेन इण्टर कालेज, दयालबाग, इन्जीनियरिंग संस्थान आदि शिक्षण संस्थानों तथा विभिन्न पेट्रोल पम्पों के स्वामी/प्रबन्धक आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आरक्षी का शव मिला

Posted on 22 March 2013 by admin

जनपद अम्बेडकरनगर/थाना कोतवाली नगर
दिनांक 22-03-13 को प्रातः 6 बजे जब पुलिस लाइन में परेड हो रही थी तो सूचना मिली कि पुलिस लाइन गेट के बाहर सीमेन्ट की दुकान के पास एक शव पड़ा हेै । मौके पर जाकर देखा गया तो शव की शिनाख्त आरक्षी ना0पु0 जगदीश सिंह नियुक्ति पुलिस लाइन अम्बेडकरनगर के रूप में हुई । उल्लेखनीय है कि उक्त आरक्षी की ड्यिूटी ईवीएम सुरक्षा गार्द में लगायी गयी थी जहाॅ से वह दिनांक 10-3-13 से अनुपस्थित चल रहा था । शव पर कोई जाहिरा चोट के निशान नहीं हैं। परिजनों को सूचित कर दिया गया है। विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

02 बच्चियों की हत्या

Posted on 22 March 2013 by admin

जनपद मुजफ्फरनगर/थाना मीरापुर
दिनांक 21.03.13 को समय करीब 2100 बजे थाना मीरापुर क्षेत्रान्तर्गत  श्री मेहरदीन, निवासी ग्राम कुतुबपुर, थाना मीरापुर, जनपद मुजफ्फरनगर के घर में उनकी 02 पुत्रियों 1.मुस्कान उम्र 01 वर्ष, 2.खुशनसीब उम्र 04 वर्ष के शव मिले।  प्रथम दृष्टया गला घोंटकर हत्या किया जाना प्रतीत हो रहा है।
इस संबंध में थाना मीरापुर पर श्री मेहरदीन की तहरीर पर मु0अ0सं0 98/13 धारा 302 बनाम अज्ञात का अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

02 अभियुक्त गिरफ्तार-भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद

Posted on 22 March 2013 by admin

जनपद सोनभद्र/थाना ओबरा
दिनांक 21.03.13 को थाना ओबरा पुलिस द्वारा सूचना के आधार पर रास पहाड़ी पत्थर की खदान से 02 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से अमोनियम नाइट्रेट, जिलेटिन राड व डेटोनेटर बरामद हुए।
इस संबंध में थाना ओबरा पर मु0अ0सं0 175/13 धारा 4/21 खान एवं खनिज विकास विनियमन अधिनियम 1957 धारा 3/7/70 उ0प्र0खनिज परिहार नियमावली 1963, धारा 4/5 विस्फोटक अधिनियम व धारा 379/411 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार अभियुक्त
1.    पंकज पाण्डेय, निवासी चतरवार, थाना जुमैल, जनपद सोनभद्र।
2.    धर्मेन्द्र कुमार, निवासी हनिमन्ता, थाना नगर उतारी, जनपद गढ़वा, झारखण्ड।
बरामदगी
1.    02 किलो 700 ग्राम अमोनियम नाइट्रेट
2.    25 अदद जिलेटिन राड
3.    26 अदद डिटोनेटर

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चार अभियुक्त गिरफ्तार, भारी मात्रा में फर्जी आईडी, फोटो व प्री-एक्टीवेटेड सिम बरामद

Posted on 22 March 2013 by admin

जनपद सिद्धार्थनगर/थाना उसकाबाजार
दिनांक 21-03-13 को थाना उसका बाजार पुलिस द्वारा सूचना के आधार पर विभिन्न व्यक्तियों के वोटर आईडी व फोटो के आधार पर विभिन्न मोबाइल कम्पनियों के सिम को प्री एक्टीवेटेड कराकर बेचने वाले गिरोह के चार सदस्यों को ग्राम लक्ष्मणपुर के पास से गिरफ्तार किया गया । एक अभियुक्त भागने में सफल रहा जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं । जिनके पास से भारी मात्रा में मतदाता पहचान पत्र की छायाप्रति और विभिन्न कम्पनियों के प्री एक्टीवेटेड सिम प्राप्त हुए । इस संबंध में थाना उसकाबाजार पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।
गिरफ्तार अभियुक्त
1-    अनूप अग्रहरि निवासी हैंसरबाजार थाना घनघटा जनपद संतकबीरनगर ।
2-    लुकमान खान निवासी मैलागंज थाना पनियरा जनपद महाराजगंज ।
3-    अजय यादव निवासी खैंचा थाना पनियरा जनपद महराजगंज ।
4-    गोपाल कुमार अग्रहरि थाना उसकाबाजार जनपद सिद्धार्थनगर ।
बरामदगी
1-    3000 मतदाता पहचान पत्र की छायाप्रति
2-    141 अदद बोडाफोन का प्री एक्टीवेटेड सिम
3-    19 अदद एयरटेल का प्री एक्टीवेटेड सिम
4-    3024 विभिन्न व्यक्तियों की फोटो

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

10 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित अपराधी गिरफ्तार

Posted on 22 March 2013 by admin

जनपद शामली/थाना कैराना
दिनांक 21.03.13 को थाना कैराना व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा सूचना के आधार पर पंजीठ तिराहे के पास से पुरस्कार घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से अवैध आग्नेयास्त्र बरामद हुआ। उल्लेखनीय है कि इस अभियुक्त द्वारा दिनांक 13.03.2010 को नसीम की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी थी। जिसके संबंध में थाना कैराना पर मु0अ0सं0 270/10 धारा 302/323/504/34 भादवि का अभियोग पंजीकृत था। इसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित था। इस संबंध में थाना कैराना पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार अभियुक्त
1.    अफसार उर्फ चेला निवासी मौ0 अफगानान, कस्बा व थाना कैराना, जनपद शामली।
बरामदगी
1.    01 तमंचा 315 बोर व 02 जीवित कारतूस

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज दिनांक 22-03-2013 को एस0टी0एफ0 की फील्ड इकाई, आगरा को श्रेयस ग्रामीण बैंक तेहरा, आगरा के रु0 12,000/- के वांछित इनामी अपराधी हरेन्द्र को जनपद आगरा में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई।

Posted on 22 March 2013 by admin

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः
1.    हरेन्द्र पुत्र विजयपाल सिंह निवासी ग्राम देवगढ, थाना पिनाहट जनपद आगरा।
दिनांक 26-02-2013 को श्रेयस ग्रामीण बैंक तेहरा थाना सैंया जनपद आगरा में अज्ञात बदमाशों ने बैंक में डकैती के दौरान बैंक के कैशियर और मैनेजर की हत्या कर दी थी। इस संबंध में थाना सैंया जनपद आगरा पर मु0अ0सं0 46/2013 धारा 393/397/302/307/511 भादवि पंजीकृत हुआ था। इस अभियोग की विवेचना स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है। जनपदीय पुलिस द्वारा घटना का अनावरण कर 04 अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्तगण ने पूछताॅछ में इस घटना में हरेन्द्र उपरोक्त के सम्मिलित होने की बात बतायी। फलस्वरूप इस अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक आगरा परिक्षेत्र, आगरा द्वारा रू0 12000/- का पुरस्कार घोषित किया गया था।
इस अपराधी की गिरफ्तारी हेतु श्री प्रशान्त कुमार प्रसाद, पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में फील्ड इकाई, आगरा की टीम द्वारा अभिसूचना संकलन किया जा रहा था। अभिसूचना संकलन के दौरान आज दिनांक 22-03-2013 को स्रोत के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई कि वांछित अपराधी हरेन्द्र थाना सैंया क्षेत्रान्तर्गत मोहनपुर मोड पुलिया इरादतनगर पर आने वाला है। संकलित अभिसूचना के आधार पर एस0टी0एफ0 टीम द्वारा इनामी अपराधी हरेन्द्र को आज दिनांक 22-03-2013 को समय करीब 13ः35 बजे थाना सैंया क्षेत्रान्तर्गत मोहनपुर मोड पुलिया इरादतनगर से गिरफतार कर लिया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त को थाना सैंया में दाखिल किया गया। अग्रिम वैधानिक कार्यवाही थाना सैंया जनपद आगरा पुलिस द्वारा की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2013
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in