Categorized | लखनऊ.

अनर्गल बयानबाजी केन्द्रीय इस्पात मंत्री के घटिया चरित्र का परिचायक - श्री राजेन्द्र चैधरी

Posted on 30 March 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि केन्द्रीय इस्पात मंत्री अपने होशोहवास खोकर अनर्गल बयानबाजी करने लगे हैं। उनके बेहूदा बयानों का कोई अर्थ नहीं है। यह उनके घटिया चरित्र का परिचायक है। उनके राजनैतिक कद के बारे में सभी जानते हैं। उनका कोई जनाधार नहीं है। विधानसभा चुनाव में उनके बेटे का पांचवा नम्बर था और जमानत जब्त हो गई थी। अब लोकसभा चुनाव में खुद बेटे के बाप की जमानत बचनेवाली नहीं है। बेनी जैसे नेता रहे तो कांग्रेस लोकसभा में यूपी से 4-5 सीट से ज्यादा जीत नहीं पाएगी। कांग्रेस अध्यक्षा की आंख तब खुलेगी जब यह केन्द्रीय मंत्री उन्हें भी धोखा देगा। कांग्रेस ने इस बड़बोले और कुण्ठा के शिकार मंत्री को नहीं हटाया तो यह कांग्रेस को ही ले डूबेगा।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री का पिछला इतिहास भी बहुत संदिग्ध रहा हैं। शुरू में यह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में जाते थे और संघ प्रचारकों के पैर छूते थे। सम्मानित समाजवादी नेता श्री रामसेवक यादव ने इन्हें वहां से निकालकर अपने संरक्षण में लिया था। फिर श्री मुलायम ंिसह यादव के नेतृत्व में इनको कद और पद मिला। बेनी ने उन्हें भी धोखा दिया। केन्द्रीय इस्पात मंत्री अब कृतघ्नता का परिचय दे रहे है। यह कायर और डरपोक शख्स आपात्काल के विरोध में जेल भी नहीं गया था। जो श्री मुलायम सिंह यादव का नहीं हुआ वह कांग्रेस और राहुल गांधी के साथ कितने दिन रहेगा।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री का श्री मुलायम सिंह यादव पर आतंकवादियों का संरक्षक होने का आरोप बेशर्मी की हद है। श्री मुलायम सिंह यादव ने हमेशा हिन्दू-मुस्लिम एकता और धर्मनिरपेक्षता पर बल दिया है। वे सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ हमेशा लड़ते रहे हैं। श्री मुलायम सिंह यादव ने हर संकट के समय मुसलमानों का साथ दिया है। अपनी सरकार गंवाने का खतरा उठाकर भी उन्होने बाबरी मस्जिद टूटने से बचाई थी और राष्ट्र की एकता तथा संविधान की रक्षा की थी। अगर श्री यादव और समाजवादी पार्टी ने सांप्रदायिक ताकतों से लोहा न लिया होता तो आज केन्द्र में कांग्रेस की सरकार सत्ता में नहीं आती।  समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही उत्तर प्रदेश में मुस्लिम कन्याओं की षादी और पढ़ाई के लिए एकमुश्त 30 हजार का अनुदान, कब्रिस्तानों की चहारदीवारी का निर्माण, हथकरघा बुनकरों के लिए आर्थिक पैकेज, मुस्लिम छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति, मुफ्त प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग, हास्टल सुविधा और लैपटाप देने की व्यवस्था की है। राज्य सरकार ने मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने का भी वायदा किया है। मुस्लिमों का भी उन पर भरोसा है। केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री मुलायम सिंह यादव पर आरोप लगाकर मुसलमानो को आतंकी बताने की हिमाकत कर रहे है जबकि समाजवादी पार्टी सरकार ने बेकसूर मुस्लिम नौजवानों के मुकदमों की समीक्षा कर उन्हें रिहा करने का भी निर्णय लिया है।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री लोहे का अवैध धंधा चला रहे हैं। बाराबंकी में अफीम तस्करी का भी इन पर आरोप लगता रहा है। इनके घपलों की उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए। अपने विभाग के संसाधनों का शोषण कर वे इसे ही डुबोने में लगे हैं। वे रोज समाजवादी पार्टी और इसके मा0 नेताजी के प्रति अशालीन और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर सोचते हैं कि उनका हाईकमान खुश होगा। ऐसे घटिया सोच वाले मंत्री को समाजवादी पार्टी पहले ही मंत्रिमण्डल से हटाने की मांग कर चुकी है। यदि कांग्रेस नेतृत्व ने इस पर तुरन्त ध्यान नहीं दिया तो जनता ही उन्हें हटा देगी। कांग्रेस को भी इसकी कीमत चुकानी होगी। मतदाता इनके मानसिक दिवालियेपन का सही इलाज करेगें और उन्हें उनकी हैसियत की जगह भेजने में देर नहीं करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in