Archive | July 9th, 2012

अक्षय कुमार को पीने की लत क्यों लगी है?

Posted on 09 July 2012 by admin

brook-bond-pic-akshay-kumarसबके चहेते एक्शन स्टार अक्षय कुमार और उनकी वर्तेवमान सिने नायिका सोनाक्षी सिन्हा के बीच आजकल कुछ छोटी छोटी लडाईयां हो रही हैं। हाल ही में, इन दो सितारों ने राउडी राठौड में अपने धमाकेदार काम से दर्शकों को खुश किया था। कुछ दिन पहले, सोनाक्षी के जन्मदिन पर अक्षय ने एक बडा आयोजन भी ेकया था। लेकिन अब अक्षय को सोनाक्षी की नाराजगी झेलनी पड रही है।  इन दोनों के बीच ..  इस विषय में कुछ आंतरिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सोनाक्षी और अक्षय दोनों ही अपने फिटनेस का बहुत ध्यान रखते हैं और आधुनिक तकनीकों की मदद से अपने आप को तंदुरूस्त रखते हैं। लेिकन कुछ दिनों से अक्षय एक नयी आदत के शिकार हुए हैं, जिसकी वजह से इन दोनों सहकलाकारों में झगडे हो रहे हैं।  बालीवुड के इस खिलाडी नं.१ को पीने की लत लगी है! और यही वो आदत है, जो उनके आगामी चित्रों में उनके साथ काम कर रही सोनाक्षी नाराज है।  लेिकन आप इस बात का गलत मतलब मत लीेजए, अक्षय अभी भी मदिरा पान से दूर हैं! दरअसल बात यह है कि, हमारे इस एक्शन स्टार की शूटिंग के समय, शूटिंग के बीच में और बाद में भी एक के बाद एक चाय के पीने की आदत  पडी है। हाल ही में चाय के शौेकीन बने अक्षय अपने निजी सहायक को हर दिन पाइपिंग हॉट टी का एक बडा फ्लास्क लेकर आने के  लिए कहते हैं।  हर दिन मार्शल आर्ट्स, जाॅगिंग, स्वीेमिंग जैसी कसरत करके अपनी सेहत का ध्यान रखनेवाले अक्षय अब अपनी  नियमित दिनचर्या में दो कप से  ज्यादा चाय पीने लगे हैं। इतना ही नहीं, अक्षय अब जोर देकर कह रहे हैं कि वो सोनाक्षी को भी पूरी तरह चायबाज बना देंगें। लेकिन, छम्मक छल्लो, छैल छबीली अवतार में रुपहले परदे पर  धूम मचाने वाली मादक अदाकारा सोनाक्षी, अक्षय की इस कल्पना को हंसी में उडाकर कहती है कि यह सब पागलपन है।  वो कहती हैं, मैं और अक्षय हमेशा स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती से जुडी जानकारी एक दूसरे को देते रहते हैं, लेकिन यह नयी आदत, एक पागलपन है। अक्षय तो पानी की तरह चाय पीते रहते हैं और इससे स्वास्थ्य को मिलनेवाले फायदे भी बताते रहते हैं.. लेकिन मुझे इन बातों में बिल्कुल विश्वास नहीं है।  एक बार हम एक गाने की शूटिंग कर रहे थे और उन्होने एक स्टेप के बीच में ही मुझे छोड दिया, क्योकि उन्हें हर घंटे के तय समय पर चाय पीनी थी। क्या आप इसकी कल्पना कर सकते हैं?  लेकिन अक्षय अपने बचाव में कहते हैं, .. अरे भाई,  आप बस रूको और देखते रहो! यह खिलाडी कभी भी ेकसी चुनौती से हार नहीं मानता है।  बहुत जल्द, मैं उसे कुल्हड में मसाला चाय पिलाउंगा।  ठीक है अक्षय, हम भी इस बात का इंतजार करना चाहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सदस्यता प्रमुख देवेन्द्र सिंह चैहान ने आज 5 क्षेत्रों के 66 जिला/महानगर सदस्यता प्रमुखों की घोषणा की

Posted on 09 July 2012 by admin

प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सदस्यता प्रमुख क्रमशः लखनऊ महानगर कपिल सोनी, लखनऊ जिला राजकुमार लोधी, रायबरेली अजय त्रिपाठी, सीतापुर अजय गुप्ता, लखीमपुर मनोज वर्मा, फैजाबाद अवधेश पाण्डेय, अम्बेडकर नगर शिवप्रताप गुप्ता, गोण्डा अजीत सिंह, बलरामपुर रामदयाल यादव, श्रावस्ती दद्दन मिश्रा, उन्नाव सुनील शुक्ला, हरदोई विष्णु दयाल शुक्ला, आगरा महानगर दीपक खरे, आगरा जिला धूरेलाल आर्य, अलीगढ़ महानगर प्रदीप पटेल, अलीगढ़ जिला जसवीर सिंह, एटा आनन्द सिंह तोमर, बदायूॅ जितेन्द्र कश्यप एडवोकेट, मैनपुरी रमाशंकर तिवारी, बरेली जिला अजय प्रताप सिंह, शाहजहांपुर श्याम नारायण मिश्र, पीलीभीत रामनरेश लोधी, फिरोजाबाद महानगर विनोद पचैरी, फिरोजाबाद जिला गजेन्द्र सिंह जादौन, हाथरस संजय सक्सेना, कांशीराम नगर जगदीश भदौरिया, सोनभद्र अशोक मिश्र, भदोही तारकेश्वर नाथ पाण्डेय, इलाहाबाद महानगर मुरारी लाल अग्रवाल, इलाहाबाद जिला राजेन्द्र पाण्डेय, गाजीपुर मुराहू राजभर, वाराणसी महानगर प्रकाश चन्द्र यादव, वाराणसी जिला रामलाल पटेल, चन्दौली सत्य प्रकाश गुप्ता, कौशाम्बी आद्या प्रसाद पाण्डेय, मीरजापुर ब्रिन्दा प्रसाद विश्वकर्मा, प्रतापगढ़ अम्मीकेष मणि त्रिपाठी, जौनपुर डाॅ0 अजय कुमार सिंह, सुल्तानपुर आनन्द प्रकाश द्विवेदी, छत्रपतिशाहूजी नगर(अमेठी) दयाशंकर यादव, सन्तकबीर नगर गजेन्द्र नाथ राय, सिद्धार्थनगर ईश्वरचन्द्र दुबे, महाराजगंज ओमप्रकाश पटेल, गोरखपुर महानगर देवेश श्रीवास्तव, गोरखपुर जिला डाॅ0 आर0 डी0 सिंह सैथवार, देवरिया कृष्णनाथ राय, कुशीनगर विवेकानन्द पाण्डेय, मऊ आनन्द प्रताप सिंह, आजमगढ़ दुग्र्विजय यादव, बलिया सुरजीत सिंह, कानपुर महानगर सुनील बजाज, कानपुर ग्रामीण देवेश कुमार शंखवार, रमाबाई नगर अनिल मिश्रा, फतेहपुर शिव प्रसाद त्रिपाठी, कन्नौज मनीष दुबे, चित्रकूट राजाराम पाण्डेय, झांसी महानगर संजीव श्रंगिऋषि, झांसी जिला अखिलेश गुप्ता, जालौन पं0 रामलखन आदित्य, फर्रूखाबाद प्रदीप सक्सेना, बांदा अजय पटेल, हमीरपुर आशीष पालीवाल, इटावा रामकुमार त्रिपाठी, ललितपुर राजकुमार जैन, महोबा अरूण सक्सेना तथा औरैया में श्रीराम मिश्रा को बनाया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जलभराव की समस्या के लिए पूर्ववर्ती बसपा सरकार को दोषी ठहराया

Posted on 09 July 2012 by admin

pic21भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने जलभराव की समस्या के लिए पूर्ववर्ती बसपा सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि जे0एन0एन0आर0यू0एम0 योजना में करोड़ो का घोटाला हुआ जगह-जगह निर्माण कार्यो मे कमियों से जल निकासी बाधित हुई जिसके कारण जगह-जगह जल भराव हुआ और आम लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि सुनियोजित कार्य के क्रियान्यवयन मे आयी शिथिलता की वजह से आम जन को जलभराव से जुझाना पड़ रहा है।
श्री मिश्र अपने विधान सभा क्षेत्र के शक्तिनगर, पटेलनगर, मुलायमनगर, सुरेन्द्रनगर आदि क्षेत्रों का दौरा नगर निगम व जलकल विभाग के जोनल अधिकारी, अधिशाषी अभियन्ता को साथ में लेकर किया। जगह- जगह पर जलभराव की वजह से जल की निकासी एवं नाले एवं नालियों की सफाई के लिए साथ में चल रहे नगर निगम के अधिकारियो को मौके पर ही इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए।
श्री मिश्र स्थानीय नागरिकों से भी मिले उनकी समस्याओं को सुना साथ ही उनके समाधान के लिए वायदा भी किया। उन्होंने पार्टी के महापौर प्रत्याशियों को जिताने के लिए जनता का आभार भी व्यक्त किया।
श्री मिश्र के साथ पार्टी के प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, भृगुनाथ शुक्ला नवनिर्वाचित पार्षद राकेश सिंह, प्रमोद सिंह राजन, योगेश चतुर्वेदी, नृपेन्द्र ंिसंह मीना तिवारी, हरिओम बाबा, संदीप पाठक आदि साथ थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी ने हमेशा अल्पसंख्यकों के हितों का संरक्षण किया है

Posted on 09 July 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा अल्पसंख्यकों के हितों का संरक्षण किया है। जब कभी उन पर या उनकी संस्थाओं पर किसी ने भी अंगुली उठायी तो श्री मुलायम सिंह यादव ही उनके साथ खड़े दिखाये गए हैं। विधान सभा के चुनाव घोषणा पत्र में समाजवादी पार्टी ने “अल्पसंख्यक हितों का संरक्षण“ शीर्षक से 9 सूत्री आश्वासन दिए थे। इनमें से कई वायदों की पूर्ति की दिशा में त्वरित कदम भी उठाए गए है।
प्रदेश सरकार द्वारा अल्पसंख्यक कल्याण के लिए 2074Û11 करोड़ रूपए की योजनाएं लागू की जा रही हंै। मानकों पर खरे उतरनेवाले 146 मदरसों की 2 वर्षो में अनुदान सूची पर लिया जाएगा। बीपीएल/अंत्योदय कार्डधारक अल्पसंख्यक समुदाय के अभिभावकों को कक्षा 10 पास बालिकाओं को आगे शिक्षा ग्रहण कराने तथा शादी हेतु 30 हजार रूपए का अनुदान दिए जाने का निर्णय लिया गया है।  इसके लिए 100 करोड़ रूपए का प्राविधान किया गया है।
चुनाव घोषणा पत्र में कब्रिस्तानों के संरक्षण का वायदा किया गया था। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने वित्तीय वर्ष 2012-13 के लिए बजट में नगरों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित कब्रिस्तानो की भूमि  की बाउण्ड्रीवाल बनाकर सुरक्षित एवं अनाधिकृत अतिक्रमण से मुक्त किए जाने की व्यवस्था की है इसके साथ ही वक्फ सम्पत्तियों को संरक्षित रखने एवं अवैध कब्जो से मुक्त कराए जाने हेतु वक्फ नियमावली, 2012 शीघ्र प्रख्यापित की जा रही है।  कक्षा 10 पास मुस्लिम बालिकाओं की आगे की शिक्षा ग्रहण करने हेतु 30 हजार रू0 का अनुदान दिया जाएगा। मुस्लिम बहुल इलाको में प्राइमरी, मिडिल एवं हाईस्कूल स्तर पर सरकारी उर्दू मीडियम स्कूलों की स्थापना का भी निर्णय लिया जा चुका है।
मुसलमानों की शैक्षिक, सामाजिक एवं शैक्षणिक स्थिति का आकलन करने के लिए केन्द्र सरकार ने जो सच्चर कमेटी बनाई थी उसने इस बात की स्पष्ट रूप से स्वीकार किया है कि उत्तर प्रदेश सहित देश के सभी हिस्सांे में मुसलमानो की स्थिति दलितों से भी बदतर है और इसलिए पूरे मुस्लिम समाज की सरकार के विशेष संरक्षण की जरूरत है। श्री मुलायम सिंह यादव ने सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयेाग की सिफारिशें लागू करने के लिए संसद और उसके बाहर काफी लड़ाई लड़ी है। उनका मानना है कि जब तक मुस्लिम समाज के साथ अन्याय रहेगा तब न तो समाज में सद्भाव रहेगा और न ही राष्ट्र का समुचित विकास होगा।  मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने मुस्लिम समाज को भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार में मुस्लिमांे को वायदे के अनुसार सभी सुविधाएं मिलेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सभी सरकारी व गैर सरकारी स्वास्थ्य संस्थानो को संक्रामक रोगो की रिपोर्ट भेजना अनिवार्य

Posted on 09 July 2012 by admin

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मंजू शर्मा ने बताया है कि भारत सरकार एवं उ0प्र0 सरकार द्वारा संचालित आई0डी0एस0पी0 कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद के समस्त सरकारी/ गैर सरकारी स्वास्थ्य संस्थाओं (नर्सिंग होम, पैथोलोजी लैब, क्लीनिक आदि) से संक्रामक रोगों की साप्ताहिक रिपोर्ट सम्बन्धित प्रारूप पर भेजी जानी है। समस्त प्राइवेट चिकित्सा संस्थानों को सूचित किया है कि सम्बन्धित रिपोर्ट  Indian Medical Council Act 1956 (professonal conduct and ethics) Regulation 2002  के अन्तर्गत निर्धारित फार्म पी0एवं एल0 पर रिपोर्ट अनिवार्य रूप से प्रत्येक सोमवार को (Email ID-idspagra@gmail.com) सी0एम0ओ0 कार्यालय भेजें। उपरोक्त फार्म एन0आई0सी0 की वेब साइट (www.agra.nic.in) एवं आई0डी0एस0पी0 वेब साइट (www.idsp.nic.in)  पर उपलब्ध हैं। पूर्व में सभी चिकित्सा संस्थानों को फार्म पी0 एवं एल0 भेजे जा चुके है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पर्यटन विभाग द्वारा पेंइग गेस्ट हाउस एवं बेड एण्ड बे्रकफास्ट योजना में भवनों का पंजीकरण

Posted on 09 July 2012 by admin

उ0प्र0 पर्यटन विभाग द्वारा प्रदेश में पर्यटन  स्थलों पर पर्यटकों को आरामदायक, सस्ती, सुलभ एवं घरेलू आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु पेंइग गेस्ट हाउस योजना एवं बेड एण्ड बे्रक फास्ट योजना लागू की गयी है। इस योजना में भवनों के अनुमोदन हेतु ऐसे भवन स्वामियों द्वारा अपने भवन में स्वयं के उपयोग हेतु न्यूनतम दो कक्ष छोडते हुये अधिकतम पांच कक्षों के अनुमोदन हेतु आवेदन किया जा सकता है। इस योजना से जहां पर्यटकों को भारतीय संस्कृति एवं परम्पराओं से रूवरू होने का अवसर प्राप्त होगा वही, भवन स्वामियों को भी अतिरिक्त आय का स्रोत उपलब्ध होगा। यह दोंनो योजनाएं शासन द्वारा पूर्णतया अव्यवसायिक मानी गयी है, अर्थात वाटर टैक्स, हाउस टैक्स, विद्युत आदि घरेलू दरों पर देय होंगे। इन दोनो योजनाओं में भवन स्वामी द्वारा अपने परिवार सहित निवास करना आवश्यक है।
बेड एण्ड ब्रेकफास्ट योजना में दो वर्गो मे अनुमोदन की व्यवस्था है, 1- गोल्ड श्रेणी, 2- सिल्वर श्रेणी । गोल्ड श्रेणी में आवेदन शुल्क रू0 दो हजार तथा सिल्वर श्रेणी में एक हजार रूपये है । पेंइग गेस्ट हाउस योजना में आवेदन शुल्क 50/-रूपये है जिसे चालान के माध्यम से जमा किया जा सकता है।
उप निदेशक पर्यटन ए0के0 श्रीवास्तव ने बताया है कि आवेदन स्वामी किसी भी कार्य दिवस में उ0प्र0 पर्यटन कार्यालय, 64, ताज रोड, आगरा (दूरभाष-052-2226431 एवं ई-मेलः-agrauptourism@gmail.com) पर सम्पर्क कर सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती अरबी फारसी विश्वविद्यलाय नाम करने पर आजम खान को बधाई

Posted on 09 July 2012 by admin

उ.प्र. माइनारिटी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायल डा. आर.ए.उस्मानी ने वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मो. आजम खान को बधाई दी है।
डा. आर.ए.उस्मानी आज संस्था की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे उन्होने कहा कि अरबी फारसी विश्वविद्यालय का नाम कांशीराम रखे जाने पर हैरत जताई थी और रहा था जो व्यक्ति अरबी फारसी का ज्ञान न रखता हो ऐसे व्यक्ति के नाम पर विश्वविद्यालय बनाना एक मजाक था। आज वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मो. आजम खान को मैं और मेरा समाज बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करता है कि ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती अरबी फारसी विश्वविद्यालय नाम रखने पर समाज गर्व महसूस कर रहा है। ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती रहमउल्ला अलैह ने इंसानों की भलाई एवं इन्सानियत के लिए जो किया है उसका कोई सानी नही हैं
डा. आर.ए. उस्मानी ने मो. आजम खान को सच्चा देशभक्त एवं इंसानोंवी भलाई करने वाले मंत्री की संज्ञा दी है और कहा है कि वह जल्द ही मो. आजम खान साहब से मिलकर वक्ल लेकर लखनऊ में सम्मान करेंगे जिसमें पूरे उ.प्र. के सैकड़ों उलेमां एवं दीनशवर शामिल होंगे। मो.आजम खान को उ.प्र. रत्न से सम्मानित किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2012
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in