Archive | December 9th, 2012

कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से छः वर्षों के लिए निष्कासित

Posted on 09 December 2012 by admin

कंाग्रेस विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के चलते उ0प्र0 कंाग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन श्री रामकृष्ण द्विवेदी, पूर्व मंत्री ने आज श्री अरविंद गिरि पूर्व विधायक लखीमपुरखीरी, श्रीमती तृप्ति अवस्थी, लखीमपुरखीरी एवं श्री धर्मराज पटेल, पूर्व सांसद, जनपद इलाहाबाद को कांग्रेस पार्टी  की सदस्यता से छः वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है।
यह जानकारी उ0प्र0 कंाग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ताजमहल के प्रवेश मार्गों एवं उनके आसपास के क्षेत्र को विकसित कराया जाय

Posted on 09 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने कहा है कि ताजमहल एवं उसके आसपास के क्षेत्र (ताजगंज वार्ड) में पर्यटकों को उच्च स्तरीय सुविधा उपलब्ध कराने तथा उनके अनुभवों को सुखद एवं विलक्षण बनाने हेतु समेकित बृहद 136.49 करोड़ रुपये की परियोजना के प्रारूप को आगामी 10 दिन में अन्तिम रूप दे दिया जाय। उन्होंने कहा कि आगरा के विश्व धरोहर स्मारक के अवलोकन हेतु प्रतिवर्ष लगभग 46 लाख भारतीय एवं 7 लाख विदेशी पर्यटक आते हैं, जिनके लिए अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप ताजमहल के प्रवेश मार्गों एवं उनके आसपास के क्षेत्र को विकसित कराया जाय। ताजगंज परियोजना के अन्तर्गत कराये जाने वाले कार्यों को प्रारम्भ कराने से पूर्व आवश्यकतानुसार हर स्तर से अनुमोदन या अनुमति अवश्य प्राप्त कर लिया जाय। ताजगंज परियोजना के अन्तर्गत छः प्रमुख कार्य- ताज महल पूर्वी, पश्चिमी एवं दक्षिणी गेट प्रवेश मार्ग का कार्य ताजगंज वार्ड के 15 स्लम्स के विकास सम्बन्धी कार्य, सीसीटीवी एवं सुरक्षा उपकरण कार्यों सहित ताज महल पूर्वी गेट बैरियर से फतेहाबाद रोड तक के कार्य कराये जायेंगे।

मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में ताज महल, आगरा के सन्निकट ताजगंज परियोजना बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विश्व धरोहर ताज महल के चारो तरफ बफर जोन का कन्जर्वेशन तथा पर्यटन इन्फ्रट्रकचरल डेवलपमेन्ट प्रोजेक्ट में शिल्प ग्राम को भी उच्चीकृत करने हेतु भी प्रस्ताव सम्मिलित किया जाय। परियोजना के अन्तर्गत पर्यटकों और नागरिकों के लिए विश्व स्तरीय सुविधाओं का निर्माण कराया जाय। उन्होंने कहा कि इन कार्यों को कराने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की कार्यदायी एजेंसी का चयन नियमानुसार कराया जाय ताकि ताजगंज परियोजना की पहचान सिग्नेचर बिल्डिंग के रूप में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हो सके।

श्री उस्मानी ने कहा कि ताजगंज परियोजना की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करते हुए माइलस्टोन का भी निर्धारण किया जाय ताकि परियोजना के अन्तर्गत होने वाले कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कराया जा सके। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए शेल्टर, पेयजल, शौचालय, अग्निशमन सुविधाएं, मार्गों का सुन्दरीकरण, विकलांगों के लिए विशेष सुविधाएभी उपलब्ध करायी जायें। उन्होंने कहा कि  वृक्षारोपण के साथ-साथ बिजली के तारों को भूमिगत कराया जाय तथा मुगलकालीन स्टाइल के स्ट्रीट फर्नीचर -बेन्च, कूड़ादान, साइनेज(दिशासूचक) की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय। उन्होंने कहा कि  सीवर लाइन, डेªनेज सुविधा आदि के साथ-साथ बैटरी युक्त कारों के लिए पार्किगं, टिकट घर, सूचना केन्द्र, पार्कों का भी सुन्दरीकरण कराया जाय।

बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास, श्री प्रवीर कुमार, प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति, श्री वी0एन0 गर्ग, मण्डलायुक्त आगरा, श्री मंजीत सिंह, जिलाधिकारी आगरा, श्री अजय चैहान, वास्तुविद् सलाहकार, श्री आशीष श्रीवास्तव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूरे प्रदेश में धरना, प्रदर्शन, ज्ञापन व पुतला दहन का कार्यक्रम किया गया

Posted on 09 December 2012 by admin

bjp_president_bijnoor1भारतीय जनता पार्टी ने गन्ना मूल्य बढ़ाने व रिटेल में एफ.डी.आई. को वापस लेने के लिए में पूरे प्रदेश में धरना, प्रदर्शन, ज्ञापन व पुतला दहन का कार्यक्रम किया गया।
बिजनौर के धरने में पहंुचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि गन्ना मूल्य के मामले में एक बार फिर सपा का चेहरा बेनकाब हुआ है। सबसे ज्यादा किसानों की हितैषी बनने वाली सपा घोर किसान विरोधी साबित हो रही है।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि इससे बडी शर्म की बात और क्या हो सकती है कि सपा ने जितना गन्ना मूल्य अपने घोषणा पत्र में लिखा था उतना भी नहीं दिया। डा0 बाजपेयी ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब-जब किसानों के हितों का अपमान हुआ है तब-तब देश को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।
डा0 बाजपेयी ने कहा कि एफ.डी.आई के विरोध में सपा, बसपा केन्द्र सरकार के साथ खड़ी हो गयी। जबकि बाहर लगातार इसके विरोध की बात करती रहती है, इनका दो मुंहा चरित्र देश के सामने उजागर हो गया। डा0 बाजपेयी ने बिजनौर जनपद के नेताआंे/कार्यकर्ताओं के साथ धरना सहित विभिन्न कार्यकमों में हिस्सा लिया।
लखनऊ मे आयोजित धरने को सम्बोधित करते हुए भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि एफडीआई और ईस्ट इंडिया कम्पनी में कोई अन्तर नही है। इसके लागू होने से देश के ऊपर खतरनाक प्रभाव पड़ेगा। श्री शाही ने कहा कि गन्ना मूल्य को घोषित करके प्रदेश सरकार ने किसानों को चिढ़ाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि अभी तो सरकार उन्हे चिढ़ा रही है किन्तु जब किसान चिढ़ाने लगेगा तो सरकार को भागने का रास्ता मिलना मुश्किल हो जायेगा। श्री शाही ने कहा कि सीबीआई के डर के कारण मुलायम और माया ने केन्द्र में एफडीआई रिटेल में कांगे्रस के साथ लोकसभा और राज्यसभा में साथ-साथ खड़े होने का कार्य किया है।
पूरे प्रदेश में हुए धरना, प्रदर्शन की जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने बताया कि आज प्रदेश भर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनमोहन, सोनिया और माया-मुलायम का पुतला एवं गन्ना फूंका। धरना प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। श्री तिवारी ने बताया कि बिजनौर में प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी, लखनऊ में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही, हापुड़ संजय त्यागी, मुरादाबाद महानगर रितेश गुप्ता, मुरादाबाद जिला सत्यपाल सैनी, संभल महेश गुप्ता, मेरठ महानगर सुरेश जैन व सत्यप्रकाश विधायक, मेरठ जिला अशोक त्यागी, सहारनपुर महानगर तेज कुमार कोत्रा, सहारनपुर जिला बलबीर सिंह कुलदीप, मुजफ्फरपुर देवव्रत त्यागी, शामली रामजी लाल कश्यप, बागपत डा0 कुल प्रसाद, बुलन्दशहर डी0के0 शर्मा, नोएडा महानगर बिजेन्द्र नागर, बिजनौर सुनील त्यागी, गोरखपुर में शिवप्रताप शुक्ल, समीर सिंह, गोण्डा में सत्यदेव सिंह, वाराणसी में देवेन्द्र सिंह, आजमगढ़ में सहजानन्द राय, मऊ में सुशील राय, सहित लगभग 50 जिलो में कार्यक्रम समपन्न हुआ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विश्व में शांति के लिए विश्व संसद होना आवश्यक है

Posted on 09 December 2012 by admin

pressउत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय ने सिटी माॅन्टेसरी स्कूल द्वारा आयोजित मुख्य न्यायाधीशों के 13वें अन्तर्राष्ट्रीय वार्षिक सम्मेलन की सराहना करते हुए कहा कि समाजवादी चिंतक डाॅ0 राम मनोहर लोहिया ने कहा था कि विश्व में शांति के लिए विश्व संसद होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में सभी के सुखी, निरोगी एवं कल्याणमय जीवन की कल्पना की गई है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारत हमेशा विश्व बन्धुत्व का पक्षधर रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न देशों की आपसी समस्याओं को मिल-बैठ कर शांतिपूर्वक सुलझाने से बेहतर और कोई दूसरा तरीका नहीं हो सकता।
मुख्यमंत्री आज मुख्य न्यायाधीशों के 13वें अन्तर्राष्ट्रीय वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सम्मेलन से विभिन्न देशों के बीच में एकता एवं भाईचारा बढ़ेगा। उन्होंने श्री जगदीश गांधी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि सी.एम.एस. द्वारा आयोजित कार्यक्रम से जहां एक तरफ समाज और देश को लाभ होगा वहीं उत्तर प्रदेश को अन्तर्राष्ट्रीय पहचान भी मिलेगी।
03श्री यादव ने कहा कि भारत शुरू से अन्तर्राष्ट्रीय संस्थाओं को प्रोत्साहित करने का प्रयास करता रहा है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ का एक सदस्य होने के नाते भारत हमेशा सामाजिक उद्देश्यों की प्राप्ति एवं शांतिपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि हमारा देश एक उदार, प्रजातांत्रिक राष्ट्र है। हम संसदीय व्यवस्था के तहत कार्य करते हैं। उन्होंने देश की सशक्त एवं स्वतंत्र न्यायिक संस्था का हवाला देते हुए कहा कि देश की व्यवस्था चलाने के लिए बनाई गई प्रत्येक स्वायत्त संस्था बाखूबी काम कर रही है।press-1
इस अवसर पर अफगानिस्तान, अर्जेन्टीना, अजरबैजान सहित लगभग 60 देशों के मुख्य न्यायाधीश/न्यायाधीश, गणमान्य व्यक्ति, अध्यापक, छात्र उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गन्ने का यह राज्य परामर्शी मूल्य पिछले पेराई सत्र की तुलना में प्रति क्विंटल 40 रूपए ज्यादा है

Posted on 09 December 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने चालू पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य घोषित कर प्रदेश के किसानों को उनकी फसल का उचित एवं लाभप्रद मूल्य दिलाने का वायदा पूरा किया है। गन्ने का यह राज्य परामर्शी मूल्य पिछले पेराई सत्र की तुलना में प्रति क्विंटल 40 रूपए ज्यादा है। अब सामान्य प्रजाति की कीमत 280 अनुपयुक्त प्रजाति की 275 रूपए तथा अगैती प्रजाति के गन्ने के लिए 290 रूपए प्रति कुंतल घोषित की गई है। समाजवादी सरकार का यह स्वागत योग्य कदम है।
समाजवादी पार्टी की सरकार ने किसानों के हितों की प्रतिबद्धता को अमली जामा पहनाने का सराहनीय काम किया है। 50 हजार तक कर्ज माफी, बंधक जमीन की नीलामी पर रोक, सिंचाई की मुफ्त सुविधा, फसल बीमा, आपदाग्रस्त किसान परिवारों को मदद, बृद्ध सीमांत कृषकों को पेंशन तथा खाद बीज की उपलब्धता ये सारी व्यवस्थाएं की जा चुकी हंै। खाद के अग्रिम भंडारण हेतु वर्ष 2012-13 के बजट में 100Û00 करोड़ रूपए का प्राविधान किया गया है और ग्रामीण अंचलों में जिला सहकारी बैंक द्वारा 2440 करोड़ रूपए फसली ऋण वितरित किया गया है।
मुख्यमंत्री जी किसानों की आर्थिक समृद्धि, कृषि उत्पादकता में वृद्धि और कृषि सुधारों को मजबूती देने के लिए शपथग्रहण के पहले दिन से ही प्रयत्नशील हैं। इस तरह  श्री अखिलेश यादव ने श्री मुलायम सिंह यादव की नीतियों को आगे बढ़ाया है। श्री मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में मिलों से गन्ने की कीमत एक हफ्ते में दिलाने के साथ गन्ना किसानों का 1700 करोड़ रूपए बकाया भी अदा कराया गया था।
जिन विपक्षी नेताओं को आज समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा गन्ना किसानों के हित में घोषित समर्थन मूल्य पर एतराज है उन्हें पहले अपने रिकार्ड पर भी निगाह डाल लेनी चाहिए। पिछली बसपा सरकार में गन्ना किसानों को अपना गन्ना खेतों में जलाना पड़ गया था। उचित मूल्य और मुआवजे की मांग पर किसानों को गोलियां और जेल मिली। जो अब गन्ना किसानों को कम समर्थन मूल्य मिलने का अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं उन्होने  पिछली सरकार में किसानों को ढाई सौ रूपए समर्थन मूल्य ही दिया था। बसपा राज में खाद मांगने पर किसानों पर लाठियां बरसी थी। जिन्होने अपने कार्यकाल में हर तरह से किसानों को बर्बाद किया था आज वे ही किसानों के नकली पैरोकार बन रहे हैं।
समाजवादी पार्टी की सरकार के फैसले से प्रदेश के गन्ना किसानों को 21,500 करोड़ रूपए मूल्य का भुगतान किया जाएगा। गन्ना किसानों को इस तरह पिछले वर्ष की तुलना में वर्तमान वित्तीय वर्ष में लगभग 3300 करोड़ रूपए गन्ना मूल्य के रूप में अधिक प्राप्त होगें। स्पष्ट है कि सरकार ने अपेक्षा से ज्यादा गन्ना किसानों को लाभ पहुॅचाया है। पिछली बसपा सरकार ने अंतिम बजट में मूल्य बढ़ाया था जबकि समाजवादी पार्टी सरकार ने पहले ही बजट में 290 रूपए प्रति कुंतल मूल्य घोषित कर दिया है। मुख्यमंत्री स्वयं कृषक परिवार से होने के नाते खेती और किसान की समस्याओं को भली भांति समझते हैं। उन्होने किसानों को तमाम सहूलियतें देकर अपनी इस कथनी को करनी में बदल दिया है कि किसान की खुशहाली से ही प्रदेश खुशहाल हो सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हरदोई जिले के शहीदों ने भारत देष का गौरव बढ़ाया

Posted on 09 December 2012 by admin

गांधी भवन में पूर्व सैनिकों का पुर्नमिलन समारोह का उद्घाटन मध्य यूपी सब ऐरिया जनरल सुरेष गुप्ता द्वारा किया गया। सर्वप्रथम दीप प्रज्वल्लित करके वीर शहीदों को नमन करके उन्होने कहा कि इस जिले की आन-बान शान के प्रतीक रण बांकरों ने इस जिले का ही नही पूरे देष का मान बढ़ाकर गौरवान्वित किया है। जिले के कई शहीदों ने मान-सम्मान के साथ अषोक चक्र सहित कई बड़े-बड़े पुरस्कार जीते है। सैनिक हमेषा सैनिक होता है। समाज के प्रति समर्पित शहीदों के प्रति लोगांे का उसके दिल पर राज होता है। समारोह की अध्यक्षता जिलाधिकारी अनिल कुमार कर रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि परिजनों को सदैव यह एहसास दिलाते रहना चाहिए कि प्रषासन उनको भूला नही है। उनके परिवारों ने जो कुर्बानी दी है उस सहादत के लिए देष उनका ऋणी है। इस आयोजन में बिछड़े साथ मिलते है वह मिलकर बिताए पल याद करते है। उन्होने सशस्त्र दिवस, झंडा दिवस, सहायता का आवंटन कोटे की दुकानों का आवंटन, शादी अनुदान, पेंषन वितरण सभी कुछ उपलब्ध करवाई जाती है। 34 शहीद परिवारेां को मेजर जनरल ने शाल प्रतीक चिन्ह एवं साडि़यों को भेंट किया। इसके अलावा 10 वीर नारियों को 16 नान पेंषनरस 13 को जिलाधिकारी प्रदत्त लाभ दिया गया। स्मारिका विमोचन का कार्य भी इस मौके पर जिलाधिकारी ने किया। इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट एके शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक राकेष शंकर सहित तमाम प्रषासनिक अफसर एवं तमाम गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एफसीआई के खिलाफ होनी चाहिए सीबीआई जांच: नरेष अग्रवाल

Posted on 09 December 2012 by admin

सपा के महासचिव राज्य सभा संासद नरेष अग्रवाल ने भारतीय खाद्य निगम पर पिछले पांच सालों से करोड़ों रूपये का घोटाला करने का आरोप लगाते हुए यूपी को पंजाब के द्वारा चावल भेजने की नीति जो बनाई गई है। जबकि धान उत्पादन में अग्रणी राज्य स्वयं यूपी को बाहर से चावल भेजने की क्या आवष्यकता है। इस पूरे मामले की जांच तो अब सीबीआई द्वारा ही करवानी चाहिए। सांसद नरेष अग्रवाल कहना है कि जब उत्तर प्रदेष में धान का उत्पादन इतना ज्यादा है कि पूरे देष को वह चावल खिला सकता है। ऐसे में इस राज्यको पंजाब से चावल भेजना किसी भी समझदार के लिए संदेह पैदा करता है। क्योंकि चावल को लाने में भाड़ा वगैर का खर्च होने से इसकी कीमत बढ़ेगी। इसकी जिम्मेदारी किसकी बन रही है। उन्होने एफसीआई पर घोटाला करने का आरोप लगाकर बताया कि इनसे सम्बन्धित मंत्री को मैने पूरी जानकारी देकर मामले की सीबीआई जांच करने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार के विरूद्ध संघर्ष करने का निर्णय लिया

Posted on 09 December 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर ने गन्ना मूल्य एवं एफडीआई के विरोध मंे सड़कों पर उतरकर सपा एवं यूपीए सरकार के विरूद्ध संघर्ष करने का निर्णय लिया है। आज दिनांक 8 दिसम्बर को गन्ना मूल्य एवं एफडीआई के विरोध में भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मनोहर सिंह एवं जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताआंे ने कैसरबाग चैराहे पर यूपीए सरकार का पुतला तथा गन्ना को आग के हवाले कर अपना विरोध दर्ज कराया। साथ ही महामहिम राज्यपाल के नाम का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि एफडीआई के मुद्दे पर लोकसभा में वाकआउट कर यूपीए सरकार को बचाने वाले मुलायम सिंह यादव व मायावती का चेहरा बेनकाब किया है। व्यापारी और आमजनता के हितैषी बनने वाले इन दलांे ने देश के साथ धोखा किया है, आगामी चुनाव में सपा-बसपा के साथ कांग्रेस सरकार को जनता सबक सिखायेंगी। गन्ना मूल्य पर प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि किसानों की हितैषी होने का ढोंग करने वाली समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर गन्ना मूल्य को लेकर किसानों को भारी धोखा दिया है। भारतीय जनता पार्टी का स्पष्ट मत है कि एफडीआई का काला कानून वापस लिया जाय तथा किसानों को 400/-रूपये प्रति कुंटल दिया जाय। अगर सरकार यह नही करती हैं तो भारतीय जनता पार्टी लगातार संघर्ष करती रहेगी। प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि व्यापारी वर्ग तथा किसानों को छलने का कार्य सपा एवं यूपीए सरकार द्वारा किया जा रहा है। देश में दिन प्रतिदिन मंहगाई बढ़ रही है तथा प्रदेश मंे गुण्डागर्दी, दंगे हो रहे हैं यूपीए सरकार मंहगाई को काबू करने तथा प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था पर लगाम कसने में पूरी तरह असफल है। महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह एवं जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि एफडीआई तथा गन्ना मूल्य पर पार्टी की मांगे नही माने गई तो भाजपा कार्यकर्ता सड़कांे पर उतरने के लिए बाध्य होगे।
पुतला फूंकने वालों में पूर्व विधायक सुरेश श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप सिंह, हरिशंकर बाजपेई, मान सिंह, अभिजात मिश्रा, अंजनी श्रीवास्तव, रमेश तूफानी, सुनील मिश्रा, रजनीश गुप्ता बाॅबी, लखविन्दरपाल सिंह, मान सिंह यादव, दिनेश तिवारी, राजेन्द्र बाजपेई, रामसेवक द्विवेदी, लवकुश त्रिवेदी, साकेत शर्मा, शैलेन्द्र स्वर्णकार, दीपू जायसवाल, रामचन्द्र जायसवाल, बलवीर सिंह दुआ, विनोद तिवारी अप्पू, रामकुमार वर्मा, शिवशंकर शर्मा, संजय सिंह राठौर, रोहित सैनी, अमित सोनकर आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सदस्यता अभियान के लिये कैम्प लगाया

Posted on 09 December 2012 by admin

haider-ganj-sadaysta-abhiyan-photoआज राष्ट्रीय लोकदल के सदस्यता अभियान की श्रंखला में पुराने लखनऊ के हैदरगंज चैराहे पर कैम्प लगाया गया। सदस्यता अभियान के कैम्प का आयोजन राष्ट्रीय लोकदल के महानगर अध्यक्ष मारिफ अली खां ने किया जिसमें सैकड़ों लोगो ने राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता कैम्प में राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना ंिसंह चैहान ने अपने हस्ताक्षर से सदस्य बनाकर सदस्यता कैम्प का शुभारम्भ किया।
प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना ंिसंह चैहान ने इस मौके पर कहा कि राष्ट्रीय लोकदल ही किसानों, नौजवानों की सच्ची हितैषी है। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 चै0 अजित सिंह को जब मौका मिलता है वह किसानों, नौजवानों सहित समाज के अन्य तबकों के हित में काम करते हैं।
इस मौके पर पार्टी के प्रवक्ता वसीम हैदर ने अल्पसंख्यकों से अपील की कि वे राष्ट्रीय लोकदल के सदस्य बनें।
आज प्रमुख रूप से मो0 आरिफ, मसूद अहमद, मतीन कुरैशी, इमरान अहमद, अक्षत, तथा कमर अली सहित सैकड़ों लोगों ने राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ली। आज के सदस्यता अभियान में रालोद नेता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी का योगदान सराहनीय रहा।
आज के सदस्यता अभियान में प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान के साथ मध्य जोन के अध्यक्ष राकेश कुमार ंिसंह मुन्ना, युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद, प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, आदि पदाधिकारी प्रमुख रूप से शामिल हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

खास पकवान बनाया

Posted on 09 December 2012 by admin

मास्टर शेफ संजीव कपूर ने आज फिनिक्स मार्केटसिटी, कुर्ला में अपना जादू दिखाया और एक खास पकवान बनाया जोकि देश भर से जमा किये गये 25 अलग अलग खाद्य पदार्थों से बनाया था। शेफ सारांश ने ये सभी पदार्थ रोटी रास्ता और इण्डिया शो के दौरान भारत भर में भ्रमण करते वक्त इकठ्ठा किये थे।
चार महीने पहले जब वो अपनी यात्रा शुरू कर रहे थे तब मास्टर शेफ संजीव कपूर ने उनको एक हांडी दी थी जिसमें उन्होनें हर जगह के खास मसाले और विशेष खाद्य पदार्थ को जमा करने को कहा था।
rri-pic-3सारांश ने एक खास मौके पर दर्शकों के सामने मास्टर शेफ संजीव कपूर को ये हांडी दी। खाना बनाने के बेताज बादशाह संजीव कपूर ने एक बार फिर अपना हुनर दिखाते हुए इन विभिन्न प्रकार के पदार्थों को लेकर एक खास पकवान तैयार किया ’रोटी इण्डिया की’।
इस मौके फूड फूड चैनल केा प्रमोट करने वाले मास्टर शेफ संजीव कपूर ने कहा अब हमारे शो रोटी रास्ता और इण्डिया में हम भारत के लाखों लोगों के जीवन का हिस्सा खाने के माध्यम से बनना चाहते है। हमने देश के हर प्रान्त को एक दूसरे के और करीब लाने की कोशिश की, उसी माध्यम से जिसको हम सब पसन्द करते है-खाना। आज हम खुश है कि शो में अपना सफर पूराकर लिया है और शेफ सारांश उम्मीद करते है कि दर्शकों ने खाना और उससे जुडी कहानियों को पसंद किया।
अपने विचारों को प्रकट हुए शेफ सारांश ने कहा ये मेरे लिए बहुत भावुक अनुभव तथा लोगों के जीवन से जुडना और एक दिन उनके रसोई का हिस्सा बनना। रोटी रास्ता और इण्डिया एक ऐसे आदमी के बारे में है जो भारत के लिए खाना पकाना चाहता है और भारतवासियों के साथ उसे खाना चाहता है। मैं बहुत खुश्किस्मत हूं कि इस शो का हिस्सा बना क्योंकि शो के द्वारा मैं अपने देश से और जुड गया।
इस मौके पर फिनिक्स मार्केटसिटी, कुर्ला के सेन्टर डायरेक्टर, श्री श्रीष मिश्रा ने कहा, ’’ फिनिक्स मार्केटसिटी में हम ग्राहकों ऐसे यादगार अनुभव देना चाहते है जो वो हमेशा याद रखे। ’रोटी इण्डिया की’ एक बहुत अलग कान्सेप्ट है और हम अपने ग्राहकों को मास्टर शेफ संजीव कपूर और शेफ सारांश गोइला से रूबरू करा के हम बहुत खुश है।
रोटी रास्ता और इण्डिया फूड फूड चैनल पर हर शुक्रवार रात 8 बजे दिखाया जाता है फूड फूड चैनल भारत का सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला खाने पीने और उससे जुडी जीवनशैली को दिखाने वाला चैनल है।
रोटी रास्ता और इण्डिया शो एक मनोरंजन और ज्ञान से भरा शो है जिसमें भारत भर की खाने के परम्परा और उसके इतिहास को दर्शकों के सामने पेश किया जाता है शो में भारत के हर प्रान्त के खास पकवान विभिन्न स्वाद और खाना बनाने के अलग अलग तरीके और बर्तनों के इस्तेमाल को दिखाते हैं। शो में शेफ सारांश द्वारा रोजाना लिखी गई एक विडियो डायरी है जिसमें वे अपने अनुभव और आगे के सफर की योजना दर्शको से बांटते है।
इस शो का प्रसारण अगस्त के अंत में शुरु होगा। इसमें जो क्षेत्र शामिल किये जायंेगे, उनमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल उल्लेखनीय हैं।
अनेक प्रख्यात फूड ब्रांड्स ने इस शो में अपनी रुचि प्रदर्शित की है तथा भारत के छिपे हुये खाद्य रत्नों को प्रदर्शित करने में समर्थन दिया है। यह शो डाबर हाजमोला द्वारा सशक्तीकृत है। कोका कोला और टाटा 1- शक्ति दाल सहायक प्रायोजक हैं। दावत बासमती इसका राइस पार्टनर है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2012
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in