Archive | March 18th, 2014

रायल बार एसोसिऐशन ने राजनाथ सिंह को प्रत्याशी बनाये जाने पर बधार्इ दी

Posted on 18 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी संगठन की तरफ से लखनऊ लोकसभा सीट से माननीय राजनाथ सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा को प्रत्याशी बनाये जाने पर रायल बार एसोशिएशन लखनऊ ने हार्दिक बधार्इ दी है। एसोसिएशन के अध्यक्ष नयनराज सिंह राठौर एवं महासचिव कौशल कुमार सिंह एडवोकेट व समस्त लखनऊ अधिवक्ताओं ने माननीय राजनाथ सिंह के व्यकितत्व और कर्तितत्व की सराहना करते हुये लोकसभा चुनाव में तन मन से रिकार्ड तोड़ मतो से विजयी बनाने का संकल्प लिया। उन्होने कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी के पक्ष में आम जनमानस एक राय होकर भाजपा को वोट करेगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्षमाननीय राजनाथ सिंह जी पूर्व प्रधानमंत्री मा0 अटल बिहारी बाजपेयी जी के संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे है। लखनऊ की जनता को एक बार फिर से सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि अपने जनप्रिय नेता को चुन सक

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राजनाथ सिंह के प्रत्याशी बनाये जाने पर खुशी की लहर

Posted on 18 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की कर्म स्थली लखनऊ संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बनाये जाने पर भाजपा बुनकर एवं कामगार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक डा. शादाब आलम ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हम सभी बुनकर एवं कामगार खासकर अल्पसंख्यक समुदाय भाजपा के साथ है। डा. शादाब आलम ने अपने समुदाय एवं लखनऊ की जनता की तरफ से पूर्ण विश्वास एवं आस्था व्यक्त करते हुये कहा कि राजनाथ सिंह को जिताना ही मकसद नहीं है बलिक रिकार्ड मतों से जीत दिलाने का लक्ष्य है।
अब अल्पसंख्यक समुदाय का सभी पार्टियों से मोह भंग हो गया है अब अल्पसंख्ययक देश की खुशहाली और तरक्की के लिए भाजपा के साथ है। इस मौके पर मिठार्इ बांटकर खुशी का इजहार किया गया जिसमें मुख्य रूप से असलम परवेज, मोहम्मत नदीम, नबीउल हसन, मो. अफजल, इमरान, शमशेर गाजीपुरी, अर्पित पाण्डेय, राकेश विश्वकर्मा, अनिल लाल उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 18 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि चुनावी मौसम में मतदाता को रिझाने के लिए कांग्रेस और भाजपा अब नए-नए प्रपंच रच रहे हैं। वोट के लिए उन्हें अल्पसंख्यक और पिछड़े याद आ रहे हैं। सच्चर कमेटी की सिफारिशें उन्हें पांच साल तक नहीं सूझी। संसद में जब श्री मुलायम सिंह यादव ने सच्चर कमेटी से संबंधित सवाल पूछे, कांग्रेस सरकार ने कोर्इ जवाब नहीं दिया। कांग्रेस ने सच्चर कमेटी बनार्इ थी और उसने ही कमेटी की सिफारिशों को ठंडे बस्ते में डाल दिया। सच्चर कमेटी ने मुसिलमो की हालत दलितों से बदतर बतार्इ थी उस पर भी ध्यान नहीं दिया गया।
कांग्रेस मुसिलमों को सिर्फ वोट बैंक मानती रही है। आजादी के 66 वर्षो में पांच दशक से ज्यादा कांग्रेस का ही केन्द्र में राज रहा है। इसने मुसिलमो की दशा पर कभी ध्यान नहीं दिया। उनकी आज जो हालत है उसके लिए कांग्रेस ही निशिचत रूप से दोषी मानी जाएगी। कांग्रेस के नेता पिछले विधान सभा चुनावों में भी मुसिलमों के आरक्षण कोटे को लेकर सिर्फ बयानबाजी करते रहे। अपने इरादो को अमली जामा पहनाने से कांग्रेस हमेशा बचती रही है। दरअसल उसकी नीयत ही इस मामले में ठीक नहीं रही है।
जहा तक भाजपा का सवाल है वह सांप्रदायिकता का जहर फैलाने की राजनीति करती है। भाजपा और उसका मूल संगठन आरएसएस मूलत: मुसिलम विरोध की ही राजनीति करते आए हैं। दोनों संगठन द्विराष्ट्रवाद के हिमायती हैं। सच्चर समिति का भाजपा विरोध करती रही है। अब चुनाव के मौके पर भाजपा कह रही है कि कांग्रेस के शासन में मुसलमानों के साथ जो नाइंसाफी हुर्इ है उसे वह सत्ता में आने पर इंसाफ में बदलेगी। भाजपा का यह लुभावना प्रस्ताव सिर्फ मुसिलम वोट हथियाने की साजिश है। भाजपा समझती है कि इस देश का मुसलमान गुजरात के दंगों को भूल जाएगा जिसमें हजारों मुसिलमों का कत्ले आम हुआ हैं। गुजरात में मुसिलम समाज आज भी इंसाफ के लिए तड़प रहा है।
समाजवादी पार्टी का मानना है कि कांग्रेस और भाजपा दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों ही दल मुसिलमों को उनके हक से वंचित रख रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने मुसिलमो को सम्मान देने के साथ उनकी भाषा, संस्कृति की भी रक्षा की है। यहां तक कि बाबरी मसिजद बचाने में श्री मुलायम सिंह यादव ने अपनी सरकार गंवाने की भी परवाह नहीं की थी। समाजवादी पार्टी सरकार में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने मुसिलम बेटियों को पढ़ार्इ और शादी के लिए अनुदान, कबि्रस्तान की मरम्मत और चहारदीवारी का निर्माण, नौजवानों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मुफत कोचिंग, छात्रावास की सुविधा देने के साथ 30 विभागों में संचालित 85 योजनाओं को समिमलित करते हुए इनमें 20 प्रतिशत स्थान मुसिलमो को देने का निर्णय लिया है।
समाजवादी पार्टी की सरकार ने सच्चर कमेटी की संस्तुति के आधार पर मुसिलमो के हित में राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलार्इ है ताकि उनको भी समाज की मुख्यधारा में लाया जा सके। हज यात्रियों की सुविधा के लिए तमाम व्यवस्थाएं की गर्इ है। अरबी, फारसी मदरसों को मान्यता दी गर्इ है। जौहर शोध संस्थान की स्थापना एक ऐतिहासिक कदम है। कांग्रेस भाजपा की बयानबाजी और बहानेबाजी को अब जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मतदाता को वोट डालने के लिए दो किमी से अधिक दूर नहीं जाना पड़ेगा- उमेश सिन्हा

Posted on 18 March 2014 by admin

प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान के लिए बदलते मौसम और बढ़ते तापमान को देखकर सुबह छह बजे से मतदान बूथ खोलने का प्रस्ताव है। ये बात प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने लखनऊ में आकाशवाणी के प्रदेश भर में फैले जिलाें के संवाददताओं की कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा मतदान को दो घण्टा पूर्व शुरू करने  के प्रस्ताव को जल्दी ही केन्द्रीय चुनाव आयोग की स्वीकृति मिल जाएगी। श्री सिन्हा ने बताया कि प्रदेश भर में एक लाख चालीस हजार मतदान केन्द्रों पर वोट पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हर मतदान केन्द्र में तीन हजार दो सौ वोट प्रतिदिन डालने का मानक आधार माना गया है। इस मानक से कहीं बेहतर प्रदेश में हर एक हजार वोटरों पर एक मतदान केन्द्र बनाया गया है और किसी भी मतदाता को वोट डालने के लिए दो किलोमीटर से अधिक दूर नहीं जाना पड़ेगा।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जा रहा है। इसी कड़ी में ये सुनिशिचत किया गया है कि सरकारी सामग्री या परिसर का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में न हो। श्री सिन्हा ने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए धार्मिक स्थलों का प्रयोग भी प्रतिबंधित है। उन्होंने पेड न्यूज पर आकाशवाणी संवाददाताओं से आग्रह किया कि वे स्थानीय स्तर पर ऐसी घटनाओं पर बारीकी नजर रखें और चुनाव आयोग को इसके उल्लंघन से अवगत कराएंं।
श्री सिन्हा ने दंगा प्रभावित मुजफफरनगर की सिथति पर कहा कि पशिचमी उत्तर प्रदेश के इन जिलों में सबसे पहले चरण में मतदान आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय अद्र्धसैनिक बल की टुकडि़यां पन्द्रह दिन पहले ही प्रभावित सभी जिलों में तैनात हो जाएंगी और चुनाव आयोग के आंकलन में सिर्फ बुढाना और शामली विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। नक्सल प्रभावित सोनभद्र जिले में मतदान सुबह जल्दी कराकर दोपहर तक सम्पन्न करा लिया जाएगा, जिससे चुनावी टीम रात ढलने से पहले सुरक्षित स्थानों पर पहुंच सके। यहां सबसे अनितम चरण में वोट पड़ेंगे।
श्री सिन्हा ने कहा कि चुनाव आयोग ने सिर्फ वो ही चुनाव प्रचार संबंधी होर्डिंग और पोस्टर सार्वजनिक स्थानों से हटाने को कार्रवार्इ की है जो गैरकानूनी है। उन्होंने कहा कि ऐसे विज्ञापन संबंधित नगरपालिका के अधिकृत स्थलों पर ही उसका शुल्क अदा करने के पश्चात लगाए जाने चाहिए और ऐसे खर्च का ब्यौरा भी प्रत्याशी या पार्टी के व्यय में शामिल होना चाहिए। आम जन को होने वाली असुविधा को नजर में रखते हुए चुनाव आयोग ने भारी नकदी और आभूषण लाने ले जाने पर सिर्फ विशेष सूचना पर ही तलाशी का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा मीडिया को चुनाव समाचार एकत्र करने के लिए मतदान केन्द्र पर कोर्इ रोक-टोक नहीं होगी, पर मतदान केन्द्र के अन्दर जाने पर पाबंदी होगी, क्योंकि अधिकांश केन्द्रों में इतनी खुली जगह नहीं होती है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश मतदाता संख्या के आधार पर देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। श्री सिन्हा ने कहा कि चुनाव आयोग के अथक प्रयासों से और मीडिया के सहयोग से प्रदेश में मतदान बाइस प्रतिशत से बढ़कर पचपन प्रतिशत हो गया है। फिर भी छह दशकों के चुनावों में लगभग पचास प्रतिशत वोट पड़ना कोर्इ विशेष उपलबिध नहीं है। उन्होंने कहा कि तेरह करोड़ की मतदाता संख्या वाले प्रदेश में अभी भी मतदाताओं को जागरूक बनाने और प्रेरणा देने की आवश्यकता है।
श्री सिन्हा ने कहा इस कार्य में प्रसार भारती, जो कि भारत का लोक सेवा प्रचार माध्यम है, का महत्वपूर्ण योगदान है। व्यावसायिक मीडिया के उभरने के बावजूद आकाशवाणी जन-जन तक पहुंचने में, और मतदाता जागरूकता अभियान चलाने में आज भी अपनी विशिष्ट पहचान बनाए हुए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री शिवपाल सिंह यादव ने हरदोर्इ के जिलाधिकारी के आकसिमक निधन पर शोक व्यक्त किया

Posted on 18 March 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचार्इ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने हरदोर्इ के जिलाधिकारी श्री आनन्द द्विवेदी के आकसिमक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।
श्री यादव ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री द्विवेदी एक कर्मठ एवं र्इमानदारी प्रशासनिक अधिकारी थे। उन्होंने विभिन्न पदों पर रहकर अपने प्रशासनिक दायित्वों का र्इमानदारीपूर्वक निर्वहन किया। उन्होंने र्इश्वर से उनके शोक संतृप्त परिजनों को इस असहनीय दु:ख को सहन करने की शकित प्रदान करने की प्रार्थना की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आबकारी विभाग द्वारा 12 मार्च को 949 छापे डाले गये तथा 8035 ब0ली0 अवैध शराब बरामद

Posted on 18 March 2014 by admin

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 के दृषिटगत आबकारी विभाग द्वारा मदिरा के अवैध निष्कर्षण के विरुद्ध चलाये जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के दौरान गत दिवस 949 छापे मारे गये तथा 8035 ब0ली0 अवैध शराब बरामद की गयी, 383 अभियोग पंजीकृत किये गये तथा 210 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।
जनपद मथुरा में 02 कुख्यात अपराधी पकड़े गये, एक मारूती वैगन आर में 25 पेटी अवैध देशी शराब (हरियाणा राज्य की बिक्री हेतु) जब्त की गयी तथा 02 अभियुक्त योगेश पुत्र अमीचन्द निवासी- फरीदाबाद, हरियाणा एवं राजेन्द्र सिंह पुत्र हरिमोहन सिंह निवासी- मथुरा गिरफ्तार किये गये। इसके अतिरिक्त आयशर कैन्टर वाहन में 700 पेटी अवैध विदेशी शराब (अरुणांचल प्रदेश की बिक्री हेतु) जब्त की गयी तथा 03 अभियुक्त क्रमश: सोनवीर पुत्र चन्दन सिंह निवासी, फिरोजाबाद, सुरेश चन्द्र पुत्र कृष्ण कुमार निवासी हिसार हरियाणा एवं जयवीर पुत्र चन्दर सिंह निवासी, हिसार हरियाणा को गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 606372 एवं आर्इ0पी0सी0 120 बी0 एवं 420 के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के 2 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मा0 श्री अखिलेश यादव जी

Posted on 18 March 2014 by admin

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के 2 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मा0 श्री अखिलेश यादव जी दिनांक 15 मार्च, 2014 को दोपहर 12Û30 बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में प्रेस कान्फ्रेस करेंगे। समस्त प्रेस एवं मीडिया प्रतिनिधियों से पधारने का अनुरोध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव, और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने होली के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधार्इ देते हुए

Posted on 18 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव, और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने होली के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधार्इ देते हुए कहा है कि यह पर्व सामूहिक लोकोत्सव हैं। हमें आपसी रागद्वेष छोड़कर परस्पर विश्वास और सम्मान की भावना के साथ यह त्यौहार प्रेमपूर्वक और शांति के साथ मनाना चाहिए।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि होली को समता एवं सदभाव के त्यौहार के रूप में मनाया जाना चाहिए। हम ऐसा कुछ न करें कि किसी की भावना आहत हो या आपसी सौहार्द पर आंच आए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्वास्थ्य मंत्री ने होली के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को दी बधार्इ

Posted on 18 March 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्व एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन ने होली के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों को बधार्इ दी है। उन्होंने अपने बधार्इ संदेश में कहा है कि यह त्यौहार पूरी मानव बिरादरी को प्रेम, सत्य, त्याग एवं अंहिसा का पैगाम देता है। आज के दिन हमें निजी स्वार्थों एवं खुदगर्जी को छोड़कर अपने पड़ोसियों, सगे संबंधियों, गरीबों एवं यतीमों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करना चाहिए।
श्री हसन अपने बधार्इ संदेश में कहा है कि यह दिन बुरार्इ पर अच्छार्इ की जीत की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि रंगों का त्यौहार ”होली पर एक-दूसरे के साथ गले मिलकर आपसी रंजिश एवं गिले शिकवे को दूर कर एक दूसरे कोे प्रेम का रंग लगाये एवं हंसी-खुशी के साथ त्यौहार मनाये। उन्होंने कहा कि इस पर्व पर सभी प्रदेशवासी भार्इचारा, अमन, शांति एवं कौमी एकता का माहौल बनायें रखें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

घोटाले सपा, बसपा और कांगे्रस का न्यूनतम साझा कार्यक्रम- डा0 मनोज मिश्र।

Posted on 18 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार द्वारा मनरेगा घोटाले की सी0बी0आर्इ0 जांच विरोधी याचिका पर सरकार को जबर्दश्त तरीके से घेरा। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने मा0 सर्वोच्य न्यायालय द्वारा याचिका को खारिज करने का स्वागत किया है। उन्होंने सपा सरकार से पूछा कि राज्य की सपा सरकार मनरेगा घोटाले की सी0बी0आर्इ0 जांच क्यों नही चाहती? आखिर सरकार को किस बात का डर है? सच बात तो यह है कि घोटाले सपा, बसपा और कांगे्रस का न्यूनतम साझा कार्यक्रम है।
पार्टी प्रवक्ता डा0 मिश्र ने सपा सरकार पर आरोप लगाया कि चुनाव के समय बसपा के भ्रष्टाचार और घोटालों पर सपा नेताओं ने जांच कराकर मायावती जी और उनके मंत्रियों को जेल भेजने की बात कही थी। अब सपा सरकार बसपा के घोटाले पर पर्दा डाल रही है और घोटाले बाजों को संरक्षण दे रही है। मनरेगा घोटाले की जांच अभी मात्र 7 जिलों में हो रही है। सपा सरकार पूरे प्रदेश में इस घोटाले की जांच की बात क्यों नही कर रही है? मनरेगा घोटाले की जड़े बहुत गहरी है। गरीबों के लिए बनी स्कीम के भ्रष्टाचार में सपा, बसपा और कांगे्रस की साझेदारी है।
डा0 मिश्र ने कहा कि सपा सरकार के दो वर्षो के शासनकाल में बसपा द्वारा किये घोटालों पर कोर्इ गम्भीर कार्यवाही न होना सपा और बसपा की मिली भगत का जीवन्त प्रमाण है। पिछले सपा, बसपा और अब सपा के लगभग 12 वर्षो के शासन काल में प्रदेश में सिर्फ भ्रष्टाचार, जातिवाद, भार्इ-भतीजावाद और बदइन्तजामी का राज रहा है। आम जनता के लिए बनार्इ गर्इ कल्याण कारी योजनाओं की लूट खसोट की गर्इ और आपस में बन्दरबाट किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता आगामी चुनाव में इन दलों से बदला लेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2014
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in