Archive | March 28th, 2014

विज्ञापन के जरिए जनता को गुमराह कर रही अखिलेश सरकार - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 28 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने बताया कि अखिलेश सरकार यूपी की जनता के बीच टी.वी. चैनलों में 34 सेकेण्ड की विज्ञापन के जरिए असत्य व भ्रामक प्रचार कर रही है। उक्त विज्ञापन में जिन प्रोजेक्ट की तस्वीर दिखाई जा रही है। उसका केवल शिलान्यस हुआ है। मेट्रो रेल, जनेश्वर मिश्र पार्क, आई0टी0सिटी, कैंसर इस्टीट्यूट के जो चित्र दिखाए जा रहे है। वास्तविक में ये अभी कहीं बने नहीं हैं। केवल घोषणाओं और लोक लुभावन वादों की दिखाकर जनता को मूर्ख बनाने का प्रयास सपा को वोट नहीं दिला सकता।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि अखिलेश सरकार चुनाव में हार की आहट से घबड़ाकर हडबडाहट में धोखेबाजी पर उतर आई हैं और भ्रामक विज्ञापन दिखा रही है। सपा सरकार विज्ञापन में दिखाए गए परियोजनाओं को जमीनी स्तर पर नहीं दिखा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा शासन में न्यायिक अधिकारी भी असुरक्षित- डा0 चन्द्र मोहन।

Posted on 28 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए उत्तर प्रदेश की सपा सरकार को आड़े हाथों लिया। डा0 मोहन ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अति सुरक्षित क्षेत्र में न्यायिक मेजिस्ट्रेट श्रृद्धा तिवारी के गले से बदमाशों ने चेन छीन ली जिससे पता चलता है कि अपराधियों के हौसले इस सरकार में कितने बुलन्द है।
डा0 चन्द्र मोहन ने कहा कि सपा शासन काल में महिलाएं दिन में भी अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही है। जब राजधानी लखनऊ का यह हाल है सुदूर क्षेत्रों के बारे में सहज कल्पना की जा सकती है। युवा मुख्यमंत्री अखिलेश  प्रशासन संभालने में पूरी तरह अक्षम साबित हुए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वैश्य महासभा का होली मिलन समारोह 30 मार्च को

Posted on 28 March 2014 by admin

वैश्य महासभा उत्तर प्रदेश द्वारा वैश्य समाज के उपवर्गों में एकजुटता के लिए आगामी 30 मार्च दिन रविवार को महाराजा अग्रसेन (अग्रवाल) कालेज मोतीनगर में होली मिलन समारोह 2014 का आयोजन किया जा रहा है। सुबह 10 बजे से सायंकाल तक चलने वाले इस समारोह में प्रदेश भर के सभी वैश्य उपवर्गों के सदस्यों को आमंत्रित किया गया है और इसे सामान्य जनता के लिए खुला रखा गया है। इसमें फूलों वे गुलाब की होली, बेवी शो, फैन्सी ड्रेस शो, वेस्ट कपल प्रतियोगिताएं एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे तथा विभिन्न व्यंजनों एवं उपयोगी वस्तुओं के स्टाल भी लगेंगे। यह जानकारी महासभा के महामंत्री श्री राजकुमार गुप्ता ने दी।
श्री गुप्ता ने बताया कि होली मिलन समारोह के मुख्य अतिथि केजीएमयू के पूर्व प्रो. व अस्थि रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डा. यू.के. जैन, मुख्य वक्ता व लखनऊ के पूर्व मेयर डाॅ. दाऊजी गुप्त के अलावा महासभा के मुख्य संरक्षक श्री के.के. बंसल, अध्यक्षता डाॅ. वीना बंसल तथा डाॅ. धनंजय गुप्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार अजय जायसवाल आदि विशिष्ट लोग अपने विचार व्यक्त करेंगे। समारोह को यादगार बनाने के लिए वैश्य स्मारिका का भी विमोचन किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

देश में ’’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’’ की सरकार बनाने हेतु बी.एस.पी. राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी का राष्ट्रीय स्तर पर चुनावी अभियान के तहत कल दिनांक 29 मार्च को बिहार राज्य का दौरा

Posted on 28 March 2014 by admin

बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) एवं पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी, देश में 16वीं लोकसभा के लिये हो रहे आमचुनाव हेतु अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अभियान के तहत् दिनांक 29 मार्च सन् 2014 को बिहार राज्य में 1 (एक) चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी।
सुश्री मायावती जी बिहार राज्य के अपने चुनावी दौरे में कल अर्थात् शनिवार को चुनावी जनसभा को बक्सर जिले के किले का मैदान में सम्बोधित करेंगी।
उल्लेखनीय है कि सुश्री मायावती जी, देश में 16वीं लोकसभा के लिये हो रहे आमचुनाव हेतु अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अभियान की, दिनांक 22 मार्च को झारखण्ड राज्य की राजधानी राँची में एक राज्य-स्तरीय चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर शुरूआत की थी और अब तक ओडिसा, हरियाणा एवं महाराष्ट्र राज्य में राज्य स्तरीय चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित कर चुकी हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया

Posted on 28 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी में आज लोकदल और कांग्रेस छोड़कर कई प्रमुख नेता शामिल हो गए। बिजनौर के श्री शेख मोहम्मद आबिद, लोकदल के राष्ट्रीय सचिव है। उनके साथ हबीब अहमद और इंतजार ठेकेदार भी पार्टी में आ गए हैं। सरदार महेन्द्र सिंह कानपुर के पूर्व मेयर तथा पूर्व विधान परिषद सदस्य एवं अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सदस्य है। उन्होने भी आज कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष, कानपुर श्री गंगा सिंह भदौरिया भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस छोड़कर श्री मन्नू लाल, अम्बेडकरनगर ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।
समाजवादी पार्टी में शामिल सभी साथियों ने समाजवादी पार्टी की नीतियों और श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व के प्रति आस्था जताते हुए वर्ष 2014 में सभी समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने का संकल्प लिया।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने उम्मीद जताई है कि इन नए साथियों के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी।
इस मौके पर कारागार मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी, सतीश निगम, विधायक, श्री जगदेव सिंह यादव, चेयरमैन अनुश्रवण एवं श्रम विभाग समीक्षा समिति, श्रम विभाग, सरदार कुलवंत सिंह गिल आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव अयोग द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को हटाए जाने का स्वागत किया है।

Posted on 28 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव अयोग द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को हटाए जाने का स्वागत किया है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि चुनाव आयोग के इस कदम से प्रदेश की समाजवादी सरकार की नियत सामने आ गयी है। मुख्य चुनाव आयुक्त वी0एस0संपत के लखनऊ आगमन पर भाजपा द्वारा अपना पक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने रखा और प्रदेश के प्रशासनिक मशीनरी के दुरूपयोग को उठाया और चुनाव की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए अधिकारियों को हटाने की मांग की गयी थी।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि लोकसभा के चुनाव के दौरान धांधली व बूथ कैप्पचरिंग करवाने के उद्देश्य से ही प्रदेश सरकार ने अपने पसंदीदा अधिकारियों को मनमाफिक तैनाती दी थी जिससे वे सपा के एजेंट के रूप में काम कर सकें। चुनाव आयोग ने जब इसकी पड़ताल की तो सपा सरकार के मंसूबे सामने आ गये। सपा सरकार अपने पसंदीदा अधिकारियों को तैनात कर लोक सभा चुनाव में धांधली करवाना चाहती थी।
चुनाव आयोग को धन्यवाद देने के साथ प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन आयोग से मांग कि की वह इन अधिकारियों के जिले में मतदाता सूची समेत अन्य चुनावी तैयारियों की जांच कर यह पता करे कि कहीं इन अधिकारियों ने सपा उम्मीदवार को फायदा पहुंचाने के लिए कोई हेर-फेर तो नहीं किया है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार चुनाव के समय अपने फायदे के लिए अभी भी किसी हद तक जा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बच्चों को स्वार्थ नहीं, परमार्थ के लायक बनायें — डा. जगदीश गाँधी, प्रख्यात शिक्षाविद् व संस्थापक, सी.एम.एस.

Posted on 28 March 2014 by admin

बच्चे का जन्म स्वार्थ सिद्धि के लिए नहीं, अपितु परमार्थ के लिए हुआ है। बच्चे तो परमात्मा के आज्ञाकारी पुत्र अर्थात युवराज बनकर इस संसार की सेवा करने के लिए पैदा हुए है। उक्त विचार सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने आज यहाँ अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) आॅडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। आगे बोलते हुए डा. गाँधी ने कहा कि यदि बालक में निर्धारित लक्ष्य को तनावरहित होकर धैर्यपूर्वक एवं कठोर परिश्रम के द्वारा अर्जित करने की क्षमता विकसित नहीं होगी तो वह जीवन में कभी भी पूर्णतया सफल व्यक्ति नहीं बन सकता है। जीवन की पाठशाला में अनेक फैसले हमेशा दूसरों के सहारे से नहीं वरन् स्वयं करने पड़ते हैं। किसी कार्य को करने के पूर्व उसके अन्तिम परिणाम पर स्वयं धैर्यपूर्वक विचार कर लेना चाहिए। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले व वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।
इससे पहले सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के तत्वावधान में ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) आॅडिटोरियम में बहुत ही उल्लासपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ तथापि समारोह में बड़ी संख्या में अभिभावकों की भागीदारी ने स्कूली प्रक्रिया में अभिभावकों को साझीदार बनाने के सी.एम.एस. के प्रयास को सफल बना दिया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत से सभी दर्शकों एवं अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। छात्रों ने सार्वभौमिक जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व की सेवा के लिए तथा सभी चीजों में उत्कृष्टता विषय पर अपने सारगर्भित विचार प्रकट किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सांसद डा0 संजय सिंह ने किया जनसम्पर्क

Posted on 28 March 2014 by admin

राज्य सभा सांसद डा0 संजय सिंह ने जयसिंहपुर विकास खण्ड के एक दर्जन गांवों में जनसम्पर्क किया। न्याय पंचायत भभोट एवं कल्याणपुर के सपाही, भभोट, पेमापुर, भैरवपुर, बिनवन, श्रीराम नगर भवानीपुर, बिरसिंहपुर, महमूद सलाहपुर, कारेबन, करसा, अमिलिया सिकरा में जनसम्पर्क कर सुलतानपुर से कांग्रेस को जिताने की अपील की। बिरसिंहपुर में उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए डाॅ0 सिंह ने कहा कि 1989 के बाद से ही उ0प्र0 में कांग्रेस की सरकार नहीं है, जिसके कारण आज प्रदेष की दुर्गति हो रही है। प्रदेष में विकास नहीं हो रहा है, केन्द्र द्वारा प्रदेष सरकार को दिये जा रहे है धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। केन्द्र सरकार की जनहित की नीतियों का सही ढ़ंग से पालन नहीं हो रहा है। देष के हित में कांग्रेस पार्टी जरुरी है। यही एक पार्टी है जो सभी धर्मों, सभी वर्गों, सभी जातियों के लोगों को साथ लेकर चल सकती है। सुलतानपुर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ष्षीघ्र ही सुलतानपुर की गिनती प्रदेष के अन्य विकसित क्षेत्रों में की जायेगी। कार्ययोजना हमने बनाई है, मूर्तरुप देने की दिषा में सार्थक और ठोस पहल की गई है। आप अपना भरोसा बनाये रखिए, निष्चित रुप से कांग्रेस प्रत्याषी रानी अमीता सिंह सुलतानपुर को विकास की नई ऊचाईयों तक ले जायेंगी।
इस अवसर पर प्रमुख रुप से पूर्व विधायक श्री देवेन्द्र पाण्डेय, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष श्री हर्ष नारायण मिश्र, श्री ओ0पी0 चैधरी, डाॅ0 अजय सिंह, श्री अमरजीत यादव, प्रधान, श्री राम मूर्ति वर्मा, श्री शारदा प्रसाद श्रीवास्तव, पूर्व जिला पंचायत सदस्य, श्री जंग बहादुर सिंह, श्री शारदा प्रसाद दूबे, श्री जयेष निषाद, श्री बदलू राम निषाद, श्री राजेष उपाध्याय, श्री उदयभान, श्री जगदम्बा प्रसाद, श्री बब्बू सिंह, श्री अनिल वर्मा, श्री अंजनी यादव, श्री घनश्याम, श्री जय प्रकाष सिंह आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस प्रत्याषी रानी अमिता सिंह ने मांगा अधिवक्ताओं से समर्थन

Posted on 28 March 2014 by admin

इण्डियन नेषनल कांग्रेस की प्रत्याषी रानी अमीता सिंह ने ष्षुक्रवार को लम्भुआ तहसील परिसर में पहुॅचकर वकीलों से जनसम्पर्क किया तथा लोक सभा चुनाव 2014 में सुलतानपुर के विकास के लिए कांग्रेस को जिताने की अपील की। दोपहर में लम्भुआ तहसील पहुॅचने पर बार संघ लम्भुआ के अध्यक्ष श्री राजमणि दूबे ने अपने संघ की ओर रानी अमीता सिंह का स्वागत किया। श्री दूबे ने सांसद डाॅ0 संजय सिंह की मुक्तकंठ से प्रषंसा करते हुए कहा कि सांसद डाॅ0 संजय सिंह ने सुलतानपुर के इतिहास में राजनीति को एक नई दिषा दी है। उन्होंने सुलतानपुर की आवाज को संसद में बुलन्द किया। क्षेत्र के विकास के लिए जितने कार्य किये उतने किसी सांसद ने नहीं किया। साफ-सुथरी राजनीति में विष्वास रखने वाले डाॅ0 संजय सिंह को लम्भुआ तहसील के अधिवक्ताओं ने पहले भी अपना समर्थन दिया था और आज भी हम सभी सुलतानपुर के हित में डाॅ0 संजय सिंह की पत्नी रानी अमीता सिंह को समर्थन देते है। डाॅ0 संजय सिंह ने पूरी ईमानदारी के साथ कार्य किया, किसी को आपस में लडाया नहीं, किसी को परेषान नहीं किया, विकास कार्यों में कोई कमीषनबाजी नहीं होने दी। सुलतानपुर का सौभाग्य है कि उसे ऐसा सांसद मिला। रानी अमीता सिंह ने वकीलों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वकील समाज को सही दिषा देते हैं और आज मैं आपके बीच यही अपील करने आई हूॅ कि सुलतानपुर को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने की जो पहल हुई है उसे जारी रखने में आपकी मुख्य भूमिका है। किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए निरंतरता बहुत जरुरी है, सुलतानपुर का दुर्भाग्य रहा कि हर चुनाव में यहाॅ की जनता ने सांसद बदल दिया। लेकिन इस बार क्षेत्र के चतुर्दिक विकास के लिए कांग्रेस की पुनः जीत आवष्यक है।इस अवसर पर प्रमुख रुप से श्री केदारनाथ यादव एडवोकेट, सचिव, श्री ओंकारनाथ यादव एडवोकेट, व्यापार संघ अध्यक्ष श्री विजय प्रताप सिंह, श्री राम आसरे प्रजापति एडवोकेट, श्री नरसिंह नारायण दूबे एडवोकेट, श्री ओम प्रकाष श्रीवास्तव एडवोकेट, श्री ष्षीतला प्रसाद एडवोकेट, श्री सुरेष चन्द्र मिश्र एडवोकेट, श्री सुरेष चन्द्र प्रजापति एडवोकेट, श्री रवि उपाध्याय एडवोकेट, श्री प्रताप नारायण सिंह एडवोकेट, श्री उदयराज मिश्र एडवोकेट, श्री सत्यदेव मिश्र एडवोकेट, श्री देवेन्द्र ष्षर्मा एडवोकेट, श्री छोटेलाल ष्षर्मा एडवोकेट, श्री देवेन्द्र पाण्डेय एडवोकेट, पूर्व अध्यक्ष, श्री लाल जी मिश्र, एडवोकेट, श्री पारसनाथ सिंह आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सकुषल चुनाव कराना तथा प्रत्याषी की सुरक्षा मेरी प्राथमिकता- प्रतिभा अम्बेडकर (एसपी)

Posted on 28 March 2014 by admin

जनपद में सकुषल चुनाव सम्पन्न करवाना तथा प्रत्याषिओं का विषंेशकर वरूण गाॅधी की सुरक्षा मेरी पहली प्राथमिकता होगी। उक्त बातें नवागत पुलिस अधीक्षक प्रतिभा अम्बेडकर ने पुलिस लाईन सभागार हाल में पत्रकारों से अपनी प्रथम मुलाकात में कही। 2007 बैच की आईपीएस अधिकारी श्रीमती अम्बेडकर ने बताया कि पहले वे कोषाम्बी जनपद में पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्य कर चुकी हैं। लखनऊ स्थित विषेष जाॅच प्रकोश्ठ से उनका तबादला सुलतानपुर जनपद में चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए हुआ है। अपराधिक घटनाओं का अनावरण तथा अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी  ही अपराध रोकने में सहायक होता है। जनपद के थानों  में अपराधिक घटनाओं पर तहरीर के आधार पर षत प्रतिषत मुकदमें दर्ज किए जायेंगे। थानों पर आने वाले पीडि़तों के साथ मानवता का व्यवहार पुलिस करेगी। इसके पूर्व उन्होंने जनपद के थानाध्यक्षों के साथ क्राईम मीटिंग करके उन्हें आवष्यक निर्देंष दिए। डनहोंने बताया कि वे लखनऊ की मूल निवासी हैं तथा उनके पिता केरल में आइ्रपीएस थे। इसलिए उनकी षिक्षा-दीक्षा केरल में हुई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2014
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in