Archive | March 3rd, 2014

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया

Posted on 03 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी की ‘देश बचाओं, देश् बनाओं’ महारैली में जुटी लाखों की भीड़ के मुकाबले लखनऊ में आज भाजपा की निराशजनक रैली से प्रधानमंत्री पद के दावेदार श्री नरेन्द्र मोदी का सपना और अहंकार दोनों टूट गया होगा। उन्हें यह भी पता चल गया होगा कि पैसा और पसीना की राजनीति में बहुत अन्तर होता है। हजारों बसों, दर्जनों ट्रेनों, निजी कारों-बाइकों के काफिलों और चाय-काफी के स्टालों के साथ बैलगाड़ी परेड में कर्इ करोड़ खर्च के बाद भी लखनऊ का रमाबार्इ मैदान सूना पड़ा रहा जबकि अपने साधनों से, पैदल, साइकिलों और ट्रैक्टरों पर आए उत्साही समाजवादियों के रेला से आज इलाहाबाद में हर तरफ अभूतपूर्व लाल लहर दिखार्इ दी।
सच तो यह है कि आज श्री मोदी नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव के प्रभा मण्डल से बुरी तरह आतंकित दिखार्इ दिए। उनका भाष्ण नेता जी पर ही केनिद्रत रहा। नेताजी ने आज इलाहाबाद की रैली में मोदी के झूठ को बेनकाब कर दिया। उन्होंने जो मुददे उठाए उनका जबाव देने से मोदी कतरा गए और अपने पुराने झूठ दुहराते रहे। खाली मैदान में केसरिया समंदर दिखार्इ देना उनमें पनपे दृषिदोष् का प्रमाण है। हताशा में वे यह दुहराते रहे कि वे (इस फलाप रैली के कारण) निराशावादी नहीं है आशावादी हैं, कि जनता चोर को चौकीदार मान लेगी।
श्री मोदी ने आज समाजवादी पार्टी को डा0 राममनोहर लोहिया की याद दिलार्इ लेकिन लखनऊ में अटल जी को याद करते हुये वे उनकी खुद को राजधर्म की दी गर्इ सीख को भूल गए। उन्हें गुजरात में आजादी के बाद हुए सबसे जघन्य नरसंहार में अपनी भूमिका पर शर्म नहीं आती है। नेता जी ने मोदी की सुरक्षा न देने की धमकियों के बावजूद अहमदाबाद में गुजरात दंगे की पीडि़त मुसिलम महिलाओं और मुसिलम इलाकों में जाकर वहा के लोगों से मिलकर उनका दर्द बाटा था। यह उनके 54 इंच सीने का ही दम और साहस था। श्री मुलायम सिंह यादव ही सांप्रदायिकता के खिलाफ संघर्ष करते रहे हैं और उनके रहते उ0प्र0 में साम्प्रदायिक ताकतों को सिर उठाने का मौका नहीं मिलने वाला है। सेक्यूलरिज्म भले मोदी के लिए मजाक का विषय हो, समाजवादियों के लिए वह प्रतिबद्धता का विषय है।
श्री मोदी प्रचारतंत्र के भरोसे झूठ की खेती कर रहे हैं। कांगे्रस और भाजपा दोनाें इस मामले में एक हैं। कहा जाता है कि कांगे्रस में 90 प्रतिशत मोदी समर्थक हैं। मोदी के पास सिर्फ गुजरात की झूूठी कहानिया हैं और कांगे्रस अध्यक्ष को सिर्फ रायबरेली की चिन्ता है जबकि नेताजी ने ठीक ही कहा है कि समाजवादी पार्टी और सरकार को पूरे प्रदेश की चिन्ता है। दो साल की अल्पअवधि में ही मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अधिकांश चुनावी वायदे पूरे कर दिये हैं। इलाहाबाद की रैली की अभूतपूर्व सफलता से जाहिर है कि अब लोकसभा चुनाव में कांगे्रस-भाजपा की दाल नहीं गलेगी। जनता समाजवादी पार्टी को ही विजयी बनाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अक्सर याद आयेंगे, यार, पत्रकार: अरूण कानपुरी

Posted on 03 March 2014 by admin

26 जनवरी 2014 को रात्रि 11.30 बजे अचानक मोबाइल बज उठा। मैं ठीक से सो नहीं पाया था इसलिए जल्दी से फोन उठा लिया। उधर से वही चिरपरचित दमदार आवाज आयी, ”भारती जी! आपने गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाओं का एसएमएस भेजकर छुटटी पा ली, बात नहीं की। मैंने इतने समय इसलिए फोन किया कि यदि अभी न करता तो गणतन्त्र दिवस की तारीख बदल जाती। आप जानते है कि मैं आज का काम कल पर नहीं छोड़ता, गुड नाइट। इसके पहले कि मैं कुछ बोलता उन्होंने फोन काट दिया। मैं भी सोने के मुड में था सो अपनी तरफ से फोन नहीं किया।
इसके दो दिन बाद 28 जनवरी को ही खबर आर्इ की आचार्य अरूण कानपुरी नहीं रहे! एक बड़ा धक्का सा लगा कि गणतन्त्र दिवस के दिन एक मीनट की बात हुर्इ, आगे बात भी नहीं हो सकी और अब कभी बात नहंीं होगी। उनके साथ गाजियाबाद में बिताये दस साल के एक-एक दिन याद आने लगे। मैं 28 जुलार्इ 1995 से 28 फरवरी 2004 तक वहां सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अधिकारी के रूप में रहा और वे दैनिक जागरण के ब्यूरो प्रमुख थे। जिले के अन्य पत्रकारों के परिचय के साथ लगभग एक महीने में उनसे घनिष्ठता हो गर्इ। सूचना विभाग के अधिकारी और किसी प्रतिषिठत दैनिक समाचार पत्र के ब्यूरो प्रमुख की राहें यधपि अलग-अलग रहती है किन्तु मेरे विचार मिलते थे। मैं अक्सर उनके पास बैठता था। जिले की सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक एवं प्रशासनिक गतिविधियों के बारे में चर्चा होती तो वे अनेक विषयों पर बेबाक टिप्पणी रखते हुये सहमत होते किन्तु मेरे प्रशासनिक दृषिटकोण रखने पर वे सहमत न होते? हाँ, यदि मैंने कभी उनसे कहा कि अमुक विषय पर प्रशासन का यह दृषिटकोण है यदि इसे प्रकाशित करेंगे तो जिले का यह लाभ हो सकता है तो उन्होंने कभी मना नहीं किया। गाजियाबाद कि आपराधिक छवि बदलने, औधोगिक वातावरण बनाने तथा समाजिक, सांस्कृतिक, साहितियक गतिविधियों को बढ़ावा देने में उन्होंने जो योगदान दिया वह कभी भुलाया नहीं जा सकता। यही योगदान उनकी रचनात्मक पत्रकारता का सबसे बड़ा प्रमाण है।
अरूण कानपुरी का व्यवहार केवल मेरे प्रति ही नहीं, चाहे जो अधिकारी हो, नेता हो, जनसमान या कोर्इ पत्रकार वे सभी से दिल खोलकर मिलते थे। यदि उनके लायक कोर्इ सहयोग की अपेक्षा करता तो सम्भवत: उन्होंने कभी मना नहीं किया, यही उनका गुण दूसरों से अलग छवि बनाता था और लोकप्रियता का कारण भी किन्तु जितना वे दोस्तों, विशिष्ट लोगों और पत्रकारों के सहयोगी थे उससे कहीं अधिक जागरण संस्थान के लिए समर्पित थे। गाजियाबाद में जागरण को उन्होंने स्थापित ही नहीं किया बलिक सर्वोच्च ऊँचार्इयों तक पहुँचाया। यहां वे जनवरी 1993 से दिसम्बर 2003 तक रहे जिसमें 10 माह पानीपत पोसिटंग के दौरान कारगिल की रिर्पोटिंग भी शामिल है।
अरूण कानपुरी ने शिक्षा के दौरान ही पत्रकारिता प्रारम्भ कर दी थी, 1974 में जब वे हार्इस्कूल कर रहे थे तो साथ-साथ कानपुर में ‘आज के चीफ रिर्पोटर भी थे, इण्टर, बी.ए. उन्होंने वहीं काम करते हुये किया। बाद में वे ‘नवजीवन में आ गये जहां रहते हुये एम.ए. की डिग्री प्राप्त की यहीं से वे सीधे ‘दैनिक जागरण आगरा में चीफ रिर्पोटर बनाये गये। आगरा में ‘दैनिक जागरण को स्थापित करने में उनका योगदान सराहनीय रहा जिसके कारण वह ब्राण्ड बन गये जहाँ भी नये संस्करण निकले या उन्हें जमाने की आवश्यकता पड़ी तो कानपुरी को भेज दिया गया। आगरा से दो साल बाद लखनऊ भेज दिये गये, पाँच साल बाद फिर दो साल कानपुर में रहे और गोरखपुर संस्करण के लिए आवश्यकता हुयी तो एक साल वहां भी रहे, फिर सीधे दिल्ली संस्करण नोएडा भेजे गये और वहां से हाट सिटी गाजियाबाद पहुंचे जहां के बाद मार्च 2004 तक जागरण लुधियाना में रहे जिसके बाद जागरण से उनका सम्बन्ध टूट गया। बाद में चौथी दुनिया, वेब दुनिया, नर्इ दुनिया, बीबीसी, आकाशवाणी और टर्निंग इंडिया के लिए अंतिम समय तक लिखते रहे। यह कहना अतिश्योकित नहीं होगा कि पत्रकारिता उनके खून में समाहित थी। वे शुरू से उत्तर प्रदेश सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकार रहे, उन्हें पत्रकारिता उपलबिधयों के रूप में राष्ट्रपति पुरस्कार से लेकर अनेक राष्ट्रीय, प्रादेशिक, क्षेत्रीय एवं जनपदीय पुरस्कार मिले। पत्रकारों के गुण में एक उनका गुण था पीने का शौक जो चाहे सुखद समय रहा हो या गर्दिश के दिन कभी छूट नहीं पाया।
अरूण कानपुरी मूलरूप से कानपुर के रहने वाले थे वहीं पहली अगस्त 1957 में उनका जन्म हुआ और पूरी शिक्षा-दीक्षा भी। वे स्वयं कौमी एकता एवं परिवार कल्याण के मिसाल थे। कटटर हिन्दू परिवार के होकर उन्होंने मुसिलम परिवार में शादी की और खूब निभाया। उनके पीछे पत्नी, एक लड़का और एक लड़की हैं जो अविवाहित हैं और अभी किसी जाब में नहीं है। सम्बल देने के लिये अभी उन्हें सहयोग की आवश्यकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मोदी को सुनने के लिये लखनऊ में भारी उत्साह

Posted on 03 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मनोहर सिंह की अध्यक्षता में विजय शंखनाद महारैली की तैयारियों की जानकारी हेतु नगर कार्यालय कैसरबाग मे बैठक सम्पन्न हुयी रैली में वाहनो की जानकारी देते हुये महामंत्री राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि मोदी जी को सुनने के लिये वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था कर दी गयी है। रैली के लिये जनता में भारी उत्साह है और लखनऊ से भारी जन सैलाब पहुंचने की उम्मीद है। अत: लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने अपने निजी वाहनों द्वारा भी रमाबार्इ स्थल पर पहुंच कर भाजपा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण ंिसंह, प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी के सुविचारों को सुने।राजधानी की जनता में नरेन्द्र मोदी को सुनने तथा रैली स्थल पहुंचने का जुनून है। बैठक में 4 पहिया और 2 पहिया वाहनों की सूची तैयार कर रैली में पहुंचने वालो से बात भी की गयी है। बैठक में महामंत्री अनुराग मिश्रा अन्नू, मुकेश शर्मा, उपाध्यक्ष त्रिलोक सिंह अधिकारी, रागिनी रस्तोगी, नरेश सोनकर, विपिन अवस्थी, मनीष शुक्ला, सुनील मिश्रा, विनोद तिवारी अप्पू, आनन्द द्विवेदी, मंत्री कपिल सोनी, सहमीडिया प्रभारी श्यामजीत सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्षअशोक तिवारी आदि पदाधिकारियों ने रैली को कामयाब बनाने के लिये अपने अपने विचार व्यक्त किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश की विजय शंखनाद रैली की श्रंखला में 8वीं और अनितम रैली रमाबार्इ अम्बेडकर रैली स्थल, लखनऊ में सम्पन्न हुर्इ।

Posted on 03 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश की विजय शंखनाद रैली की श्रंृखला में 8वीं और अनितम रैली रमाबार्इ अम्बेडकर रैली स्थल, लखनऊ में सम्पन्न हुर्इ। भाजपा की विजय शंखनाद महारैली में भारी जनसैलाब के बीच प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार व गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार पर जमकर हमला बोला। श्री नरेन्द्र मोदी ने उमड़ी भीड़ को देखकर कहा कि आज लखनऊ में केसरिया समंदर दिखार्इ दे रहा है। इस जन सैलाब से लग रहा है कि भाजपा की आंधी चल रही है और चुनाव की तिथि घोषित होते ही यह आंधी सुनामी में बदल जायेगी। जिसमें ÞसबकाÞ यानि सपा, बसपा और कांगे्रस का विनाश तय है।
श्री मोदी ने सपा मुखिया पर हमला बोलते हुए कहा कि नेताजी ने अपनी पराजय स्वीकार कर ली है और अपने पुराने रास्ते छोड़कर विकास के मुददे पर आना पड़ा। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। कानपुर में सत्ताधारी विधायक और पुलिस ने बर्बरतापूर्वक जूनियर डाक्टरों की पिटार्इ की जिससें पूरे प्रदेश में मेडिकल व्यवस्था प्रभावित हो गर्इ है। देश के कुल गुनाह का पैतालिस प्रतिशत गुनाह उत्तर प्रदेश में सपा सरकार  की नाक के नीचे हो रहा है।
श्री मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार दो खेमों में बट गयी है, समाजविरोधी पार्टी और सुखवादी पार्टी। आज सपा की कारगुजारियों से लोहिया की आत्मा भी पीडि़त हो रही है। श्री मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार में उत्तर प्रदेश के एक मंत्री कोयला खा गए तो दूसरे विकलांगों के पैसे और तीसरे मंत्री ने भ्रष्टाचार पर बेशर्मी से बयान दिए। श्री मोदी ने केन्द्र की कांगे्रस सरकार को कोसते हुए कहा कि केन्द्र सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त हो गयी जिससे देश में न केवल गरीबी व मंहगार्इ बढ़ी बलिक देश की सीमाएं भी असुरक्षित हो गयी है। सेकुलरिज्म के नाम पर जनता को गुमराह करने के लिए सभी विरोधी दल एक हो जाते है और रोजगार, मंहगार्इ, गरीबी, स्कूल में एडमिशन व खेत में पानी के मुददे से ध्यान हटाकर सेकुलरिज्म का नकाब ओढ़े लेते है। कांगे्रस तोड़ो और राजकरों की नीति पर चलती है जबकि भाजपा जोड़ों और विकास करों की नीति पर चलती है।
श्री मोदी ने कहा कि आने वाला वक्त गरीबों, वंचितों और पिछड़ों का है। भाजपा आशावादी पार्टी है जिसने गरीबों व पिछड़ी जाति में पैदा हुए, चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना दिया। दिल्ली में भाजपा की सरकार बनने पर कोर्इ भी हाथी या सार्इकिल पर बैठकर सरकारी तिजोरी पर पंजा रही मार पायेगा।
श्री मोदी ने भारी ओलावृषिट व वर्षा से तबाह हुर्इ फसलों को केवल किसानों का ही नही बलिक देश का नुकसान बताया और उत्तर प्रदेश भाजपा से निवेदन किया कि वह किसानों की इस आपदा से उनके साथ खड़े हो, मदद करें व सरकार से उनकों मुआवजा दिलाने के लिए लड़ार्इ लड़े। उन्होनें विधार्थियों को उनकी परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं भी दी।
इससे पूर्व महारैली को सम्बोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि स्वतंत्र भारत में किसी राजनीतिक व्यकित पर इतने प्रहार नही हुए जितने मोदी जी पर हुए लेकिन नरेन्द्र भार्इ की लोकप्रियता निरन्तर बढ़ती चली गयी। श्री सिंह ने कहा कि दिल्ली में कांगे्रस की सरकार सपा, बसपा चलवा रही है वरना कर्इ वर्ष पहले ही यूपीए सरकार गिर गयी होती और केन्द्र में भाजपा की सरकार बन जाती। सीमाएं असुरक्षित है मंहगार्इ चरम पर है फिर भी समर्थन जारी रहा। भाजपा ही देश की सीमाओं को सुरक्षित रख सकती है और विकास की लहर बहा सकती है।
राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि पनडुब्बी केवल इसलिए डूब जाती है क्योंकि उसकी बैटरी समाप्त हो गयी। सुरक्षा व्यवस्था में इतने बड़े छिद्रों को भाजपा सत्ता में आने के बाद पूरा करेगी। हथियार बाहर से न खरीदनें पड़े इसके लिए आयुघ निर्माण में भारत को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया जायेगा। श्री सिंह ने कहा कि देश में इस बार चुनाव सरकार बनाने के लिए नही बलिक देश बनाने के लिए हो रहा है। श्री सिंह ने उत्तर प्रदेश की सरकार को कानून व्यवस्था के मसले पर फेल करार दिया। उन्होने बिजली की बदहाली व किसानों की समस्याओं को भी गिनाया और सरकार बनने पर इन समस्याओं से निजात दिलाने का भरोसा भी दिलाया।
महारैली की अध्यक्षता करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि यह महारैली भाजपा के केन्द्र में बहुमत से सरकार बनाने का संकेत दे रही है। पूरे उत्तर प्रदेश में भगव लहर चल रही है।  कांगे्रस के भ्रष्टाचार व सपा सरकार के गुण्डाराज से आजिज उत्तर प्रदेश के लोगों ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है।
इस महारैली में आज जहां कल्याण सिंह विधिवत रूप से सदस्यता लेकर भाजपा में शामिल हुए। पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वी0के0 सिंह, पूर्व रा चीफ एस0 के0 त्रिपाठी, दलित नेता उदित राज भी मंच पर मौजूद रहे। महारैली को वरिष्ठ नेता व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 मुरली मनोहर जोशी , पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र, सुश्री उमा भारती, जनरल वी0के0 सिंह, उदित राज, एस0के0 त्रिपाठी, हुकुम सिंह, लालजी टण्डन, रमापतिराम त्रिपाठी, सूर्यप्रताप शाही, अनुपमा जायसवाल, साध्वी निरंजन ज्योति, डा0 दिनेश शर्मा, सहित शीर्षस्थ नेताओं ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से कैप्टन अभिमन्यु सिंह, सुधांशु त्रिवेदी(राष्ट्रीय प्रवक्ता), शिवप्रताप शुक्ल, पंकज सिंह, विनय कटियार, स्वतंत्र देव सिंह, राजवीर सिंह राजू, हरद्वार दुबे, श्रीमती कृष्णा पासवान, अशोक कटियार, आशुतोष टण्डन, श्रीमती सरीता भदौरिया, रामनाथ कोविन्द, देवेन्द्र सिंह चौहान, राकेश जी, प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र, विजय बहादुर पाठक, डा0 चन्द्र मोहन, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, सहप्रभारी अनीता अग्रवाल, मनीष दीक्षित, अनुपमा जायसवाल, दया शंकर सिंह, अशिवनी त्यागी, श्रीमती कांता कर्दम, डा0 समीर सिंह, अनूप गुप्ता, नीलिमा कटियार, मधु मिश्रा, राजेश अग्रवाल सहित कर्इ पदाधिकारी रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आर्इ0पी0एस0 अधिकारियों को प्रोन्नति व चयन वेतनमान हेतु विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक सम्पन्न

Posted on 03 March 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के निर्देशानुसार पुलिस विभाग मे पदोन्नतियो के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी की अघ्यक्षता मे आज विभागीय पदोन्नति समिति बैठक सम्पन्न हुर्इ। बैठक मे आर्इ0पी0एस0 अधिकारियो को प्रोन्नति प्रदान करने तथा चयन वेतनमान दिये जाने पर विचार किया गया।
गृह विभाग के प्रवक्ता ने उक्त जानकारी देते हुए आज यहां बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक से पुलिस महानिदेशक पद पर पदोन्नति प्रदान करने के लिए वर्ष 1980 बैच के 1, वर्ष 1981 बैच के 3 एवं वर्ष 1982 बैच के 4 अधिकारियों कुल 8 आर्इ0पी0एस0 अधिकारियों के नामो पर विचार किया गया। इसके अलावा वर्ष 2001 बैच के 20 आर्इ0पी0एस0 अधिकारियों को चयन वेतनमान दिये जाने पर विचार किया गया।
गृह विभाग के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि प्रोन्नति एवं चयन वेतनमान पाने वाले अधिकारियों की सूची उच्चानुमोदन के बाद शीघ्र जारी कर दी जायेगी।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी की प्रेसवार्ता के प्रमुख बिन्दु:-

Posted on 03 March 2014 by admin

•    भारतीय जनता पार्टी ने महारैली की जो संरचना तय की थी। उस कल्पना से भी परे यह महारैली ऐतिहासिक होगी। उत्तर प्रदेश के इतिहास में इतनी बड़ी रैली कभी नही हुर्इ।
•    रैली में लोगों की सहभागिता हो इसके लिए सभी मोर्चेप्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने व्यकितगत स्तर पर निमंत्रण देने का काम किया है। इसका परिणाम रहा है कि हम जनसम्पर्क के महा अभियान को हमने पूरा किया है।
•    रैली को लेकर सपा-कांगे्रस और बसपा हम पर हमलावर है और उनका यह हमला एक साथ मिलकर जायज भी है क्योंकि कांग्रेस और उसका साथ दे रहे सहयोगियों के पापों के कारण अब उनका सफाया होने जा रहा है। चुनाव के पहले ही यूपीए(कांगे्रस सपा-बसपा-आरएलडी) के खिलाफ लहर चल रही है। इस रैली के बाद यह लहर प्रदेश मे सुनामी का रूप लेगी और इन्हें अपना आसितत्व बचाना मुशिकल हो जायेगा।
•    इस महारैली में एक मुख्य मंच होगा, जिसपर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल जी, राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी अमित शाह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी, प्रदेश सहप्रभारी रामेश्वर चौरासिया, सतेन्द्र कुशवाहा, सुनील बंसल, राष्ट्रीय प्रवक्ता कै0 अभिमन्यु ,राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्रीकांत शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश जी उपसिथत रहेंगे।
•    प्रदेश के सभी पूर्व अध्यक्ष श्री कल्याण सिंह जी, श्री कलराज मिश्र, विनय कटियार, श्री ओम प्रकाश सिंह, केसरी नाथ त्रिपाठी, डा0 रमापतिराम त्रिपाठी, श्री सूर्य प्रताप शाही मंच पर उपसिथत रहेंगे।
•    रैली में जिलों से आने वाले बड़े वाहन और छोटे वाहनों के लिए पार्किंग स्थल का निर्धारण करते हुए सम्बंधित जिलाध्यक्ष को पूरा रूट चार्ट दे दिया गया है। जिस जिले से जो वाहन आ रहा है। वह किस पार्किंग स्थल पर पार्क होगा इसकी सूचना कार्यकर्तागण अपने जिलाध्यक्ष से समन्वय स्थापित करते हुए ले लेंगे। जो लोग जिस पार्किंग स्थल में पार्क करेंगे वही से वे वाहन जायेंगे। इसलिए रैली खत्म होने के बाद जिसके जहां वाहन पार्क है वह पहुंचकर वापस जाने की कोशिश करें।
•    रेल से जो लोग आ रहे है, उनकी टे्रने वापस उन्हीं स्टेशनों से वापस जायेंगी जहां वो इन्हे छोड़ रही है। उनका निर्धारित समय वापस जाने का है जो जिस बोगी से उतरे वे अपनी बोगी नं0 याद रखे। वे उन्हीं बोगियों में वापस आकर बैठेंगे। भोजन और जलपान लखनऊ से चलने के बाद जो अगला स्टेशन आयेगा वो उसपर उनको मिलेगा इसीलिए किसी तरह की अफरा तफरी से बचे और परेशान होने की कोर्इ आवश्यकता नही है।
•    रैली में 4हजार 5 सौ बसे आना सुनिशिचत हुआ है।
•    15 हजार चार पहिया वाहनो का आना सुनिशिचत हुआ है।
•    रैली में आने वाली 29 विशेष टे्रनों के अतिरिक्त अन्य विभिन्न ट्रेनों में भी अतिरिक्त बोगियों की व्यवस्था है।
•    50 हजार दो पहिया वाहनों से भी कार्यकर्ता आयेंंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी, अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती रूमाना सिददीकी के नेतृत्व में

Posted on 03 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी, अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती रूमाना सिददीकी के नेतृत्व में मोर्चे के पदाधिकारियों एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं की एक टीम प्रदेश कार्यालय से निकलकर जनता से कल 02 मार्च को लखनऊ में मा0 नरेन्द्र मोदी जी की विजय श्ांखनाद महारैली में शिरकत करने की अपील की।
इस अवसर पर श्रीमती रूमाना सिददीकी ने कहा कि आज पूरे देश में मा0 नरेन्द्र भार्इ मोदी की लहर चल रही है। उनको लेकर अल्पसंख्यक समाज में भी काफी उत्सुकता है अल्पसंख्यक समाज के लोग देश की कथित सेक्यूलर पार्टियों से आजिज आ चुके है और उन्हें अब पूर्ण विश्वास हो चुका है कि यदि अल्पसंख्यकों का कोर्इ भला कर सकता है तो वह मोदी जी ही हैं क्योंकि उन्होेंने गुजरात में ऐसा करके दिखा दिया है। समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की क्षमता केवल मा0 मोदी जी में ही विधमान है। जनसम्पर्क के माध्यम से श्रीमती सिददीकी जी ने जनता का आवाâन किया कि अधिक से अधिक संख्या में रमाबार्इ अंबेडकर मैदान पहुंचकर अब तक के सभी रिकार्डों को ध्वस्त करना है। उन्होंने उम्मीद जतार्इ है कि 02 मार्च 2014 को होने वाली महारैली में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यकों की भागीदारी होगी। इसके पूर्व लखनऊ महानगर के विभिन्न मोहल्ले, अमीनाबाद, मोलवीयगंज, कसार्इ बाड़ा, नक्खास, चौक आदि मोहल्लों में भी जनसम्पर्क करके महारैली में आने की अपील की गयी।
आज के कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य रूप से मोर्चें के प्रदेश महामंत्री मो0 इफितखार हुसैन, प्रदेश महामंत्री, हैदर अब्बास चांद, प्रदेश कार्यालय मंत्री अली अस्तर, लखनऊ महानगर अध्यक्ष, रमजान उर्फ भोलू, महामंत्री, मुस्ताक, महानगर उपाध्यक्ष, सरदार नरेन्द्र सिंह, नगर मंत्री अनीशा, मो0 इकबाल, नदीम खां, वकील अख्तर सिददीकी, श्रीमती तारा, शहाना खातून, फरजाना खातून, अंजुम, रजिया, कासिम, रियाजुददीन उर्फ चुन्नू, रिजवान सहित दर्जनों मोर्चा कार्यकर्ता उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप उ0प्र0 को औधोगिक रूप से विकसित करने की दिशा में एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम

Posted on 03 March 2014 by admin

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के विकास और खुशहाली के लिए कृतसंकल्प हैं। उनकी मंशा के अनुरूप राज्य को तरक्की की ओर ले जाने तथा इसे औधोगिक रूप से विकसित करने की संकल्पना को साकार करने की दिशा में कल एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम उठाया जा रहा है। इसके अन्तर्गत उत्तर प्रदेश में दिल्ली-मुम्बर्इ इण्डसिट्रयल कारिडोर (डी0एम0आर्इ0सी0) परियोजना की पहली अर्ली बर्ड परियोजना ‘एकीकृत औधोगिक टाउनशिप का शुभारम्भ किया जा रहा है।
यह जानकारी देते हुए आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि ग्रेटर नोएडा सिथत इस एकीकृत औधोगिक टाउनशिप का शुभारम्भ कल 02 मार्च, 2014 को मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव करेंगे। इस अवसर पर केन्æीय वाणिज्य मंत्री श्री आनन्द शर्मा भी उपसिथत रहेंगे। यह कार्यक्रम स्थानीय ताज होटल में कल प्रात: सम्पन्न होगा।
प्रवक्ता ने बताया कि डी.एम.आर्इ.सी. परियोजना के दादरी-नोएडा-गाजियाबाद निवेश क्षेत्र के तहत 740 एकड़ के क्षेत्रफल में विकसित की जाने वाली इस एकीकृत औधोगिक टाउनशिप में आधारभूत संरचनागत सुविधाओं का विकास डी.एम.आर्इ.सी. ट्रस्ट तथा उ0प्र0 शासन की ओर से ग्रेटर नोएडा औधोगिक विकास प्राधिकरण की 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी के संयुक्त उपक्रम द्वारा किया जाएगा। इस टाउनशिप का विकास 02 चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में बुनियादी ढांचे का निर्माण सुनिशिचत किया जाएगा, जिससे निजी क्षेत्र का निवेश आकर्षित होगा तथा परियोजना की मार्केटिंग में वृद्धि होगी। दूसरे चरण में टाउनशिप के चरणबद्ध विकास के लिए निजी विकासकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि इस औधोगिक टाउनशिप का प्राथमिक उददेश्य नवीनता एवं आर्थिक विकास से जुड़े अग्रणी उधोगों से युक्त ज्ञान आधारित पारिसिथतिकी तंत्र बनाना है। इसके अतिरिक्त यह टाउनशिप कुशल मानव संसाधन को आकर्षित करके निवेश क्षेत्र के औधोगिक विकास के लिए उत्प्रेरक का काम करेगी। इससे विनिर्माण क्षेत्र के रूप में ग्रेटर नोएडा और नोएडा की सिथति और अधिक सुदृढ़ होगी। सहयोग और नवाचार को बढ़ावा देकर नए व्यवसायों का सृजन तथा विकास को प्रोत्साहित किया जाएगा। उधोगों और प्रस्तावितमौजूदा शैक्षिक संस्थानों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने तथा मौजूदा उधोगों के मूल्य संवर्धन के साथ-साथ नए उधोगों को बढ़ावा मिलेगा।
प्रवक्ता ने बताया कि अर्ली बर्ड परियोजनाओं के क्रियान्वयन से कम समय में पीपीपी माडल की परियोजनाएं विकसित होंगी, जिससे जनसामान्य एवं क्षेत्रीय लोगों के समक्ष निवेश क्षेत्र के विकास का माडल प्रदर्शित होगा और लोगों को रोजगार मिलेगा। इस एकीकृत औधोगिक टाउनशिप परियोजना के अन्तर्गत कार्य करने वाले लोगों के लिए आवास, संस्थागत सुविधाएं, व्यावसायिक सुविधाएं व अन्य अवस्थापना सुविधाएं एक स्थान पर उपलब्ध करार्इ जा रही हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि इस परियोजना के विकसित होने से अगले तीन दशकों में लगभग 33 हजार करोड़ रुपए के निजी पूंजी निवेश को आकर्षित किया जा सकेगा तथा प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन होगा। इससे उधोग जगत के साथ-साथ प्रदेश की अर्थव्यवस्था और सुदृढ़ होगी। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में एकीकृत औधोगिक टाउनशिप के बन जाने से कुशल मानव संसाधन का सदुपयोग हो सकेगा तथा विनिर्माण और औधोगिक विकास के क्षेत्रों में तेजी आएगी, जिससे प्रदेश के सर्वांगीण विकास में तेजी आएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महिलाओं का सम्मान करने वाला समाज ही आगे बढ़ता है : मुख्यमंत्री

Posted on 03 March 2014 by admin

cm-photo-11

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि महिलाओं का सम्मान करने वाला समाज ही आगे बढ़ता है। देश व समाज वही अच्छा होता है, जहां घर-परिवार में महिलाएं खुश रहती हैं। राज्य सरकार ने इसके दृषिटगत महिलाओं के सशक्तीकरण व कल्याण के लिए सार्थक प्रयास किए हैं। मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानाचार्यों, शिक्षिकाओं एवं छात्राओं के साथ शिष्टाचार भेंट कर रहे थे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में खासकर मुसिलम समाज की प्रधानाचार्यों, शिक्षिकाओं एवं छात्राओं की मौजूदगी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर इस तरह का आयोजन पहली बार सम्पन्न हो रहा है।
श्री यादव ने कहा कि लोकतंत्र में समाज की आधी आबादी की उपेक्षा नहीं की जा सकती। समाजवादी विचारधारा के लोग महिलाओं के हितों की कभी अनदेखी नहीं करते। उन्होंने कहा कि जिस परिवार की बेटी पढ़ी लिखी होती है, वह परिवार पढ़ा-लिखा बनता है। शादी के बाद वह बेटी जिस परिवार में जाती है, तो उस परिवार को पढ़ा-लिखा बनाती है।
महिलाओं के सशक्तीकरण और उन्हें समान अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कदमों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की मदद के लिए राज्य सरकार द्वारा 1090 वूमेन पावर लाइन योजना संचालित की जा रही है। इसमें शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाती है और परेशान करने वाले के खिलाफ कार्रवार्इ होती है। समस्या के निदान तक पुलिस शिकायतकर्ता के सम्पर्क में रहती है।
श्री यादव ने नि:शुल्क लैपटाप वितरण योजना का उल्लेख करते हुए इसे देश की सबसे बड़ी सेक्युलर व समाजवादी योजना बताया। राज्य सरकार ने लैपटाप वितरित कर ज्ञान को सर्वसुलभ बनाने का काम किया है। गांव, मोहल्ले तक यह योजना पहुंची है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने योजना का संचालन इसलिए किया, ताकि शिक्षा में गैरबराबरी खत्म हो। साथ ही, भाषा का भी कोर्इ भेदभाव नहीं किया। लैपटाप को अंग्रेजी, हिन्दी अथवा उदर्ू में संचालित करने की सुविधा प्रदान की गर्इ। अन्य राज्यों द्वारा इस योजना की नकल किए जाने का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां केवल मेधावी छात्रों को ही लैपटाप देने की बात कही गर्इ, जबकि प्रदेश सरकार ने सभी को लैपटाप मुहैया कराए, ताकि इसके माध्यम से छात्र-छात्राएं मेधावी बनकर आगे बढ़ सकें।    बालिकाओं की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कन्या विधा धन तथा हमारी बेटी उसका कल योजना इस उददेश्य में अत्यंत सफल रहीं हैं। इसके अलावा महिलाओं के स्वास्थ्य की बेहतर देखभाल के लिए 102 नेशनल एम्बुलेंस सर्विस संचालित की जा रही है। इसी प्रकार 108 समाजवादी एम्बुलेंस सेवा भी अत्यंत लोकप्रिय हुर्इ है।
श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक विशाल राज्य है। इसलिए ये प्रत्येक दृषिट से अत्यंत महत्वपूर्ण है। राज्य सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए काम कर रही है। अगले वित्तीय वर्ष के लिए विकास का एजेण्डा निर्धारित कर दिया गया है। योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए आधुनिक तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। बेरोजगारी भत्ता योजना तथा कृषक दुर्घटना बीमा योजना में इलेक्ट्रानिक पद्धति से लाभार्थियों को धनराशि हस्तांतरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की समाजवादी पेंशन योजना देश की सबसे बड़ी पेंशन योजना है, जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में दी जा रही सेवाओं का फायदा प्राप्त करने पर लाभार्थी की पेंशन राशि में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि न्यूटि्रशन मिशन व बाल आयोग का गठन किया जाएगा।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अहमद हसन ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अल्पसंख्यक मुसिलम समुदाय तथा बालिका शिक्षा के हित में तमाम कार्य किए गए हैं। समाजवादी सरकार ने हौसला देने का जो कार्य किया, उसका शुक्रिया अदा करने के लिए अरबी-फारसी विधालयों में पढ़ने वाली बचिचयां आज इस कार्यक्रम में शामिल हुर्इ हैं। उन्होंने कहा कि इन विधालयों की छात्राओं को लैपटाप वितरण योजना, हमारी बेटी उसका कल तथा कन्या विधा धन योजना का लाभ मिला।
कार्यक्रम में करामत गल्र्स डिग्री कालेज की प्रधानाचार्या डा0 रुखसाना लारी, काशी हिन्दू विश्वविधालय की प्रोफेसर डा0 कमर जहां, अम्बेडकर विश्वविधालय की प्रोफेसर डा0 राशिदा अख्तर, आर्इ0टी0 कालेज की लेक्चरर डा0 हिना सिददीकी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन इरम यूनानी मेडिकल कालेज की डा0 रख्शंदा बेग ने किया।
इस अवसर पर सलाहकार वाहय सहायतित परियोजना श्री मधुकर जेटली, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक श्री अमित घोष, सूचना निदेशक श्री प्रभात मित्तल, विशेष सचिव मुख्यमंत्री श्री अमित गुप्ता सहित प्रधानाचार्या, शिक्षिकाएं एवं छात्राएं उपसिथत थीं।

cm-photo-2

cm-photo-3

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारत सरकार के सहयोग से अब पासपोर्ट बनवाना होगा आसान

Posted on 03 March 2014 by admin

भारत सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पासपोर्ट सेवा केन्द्र की सकि्रयता के चलते भविष्य में नागरिकों के लिये पासपोर्ट बनवाना सरल हो जायेगा। आज प्रदेश भर के नागरिकों को एलआर्इयू, पुलिस और तहसील स्तर की जांच के अतिरिक्त आवेदन के साथ संलग्न प्रमाणपत्रों के सत्यापन की प्रकि्रया के कारण पासपोर्ट आवेदन करने के छ: माह पश्चात बडी मशक्कत के बाद प्राप्त हो रहा है जिसकारण नागरिकों को अनावश्यक रूप से कठिनार्इ का सामना करना पड रहा है। पिछले चार सालों से लखनऊ क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी एवं गाजियाबाद क्षेत्रीय पासपोर्ट के कार्यालयों के दर्जनो चक्कर काटने के बाद भी हज पर जाने वाले हाजियों को समय पर पासपोर्ट न मिलने के कारण प्रदेश के सैेंकडों लोग हज न कर पाने से वंचित रह गये थे। इसी प्रकार लेबर या अन्य कार्यों के लिये विदेश जाने वाले भारतीय नागरिक पासपोर्ट समय पर जारी न होने के कारण विदेश नही जा पाते जिस कारण उनके परिवार को हर तरह से जबरदस्त आर्थिक हानि उठानी पडती है। पशिचम उत्तर प्रदेश व मध्य उत्तर प्रदेश के अधिकतर नागरिक लेबरवाहन चालकपेन्टरफीटरशिक्षा तथा टैकिनकल स्टाफ के रूप में खाडी के देशों में नौकरी के लिये जाना पसन्द करते हैं। हर माह खाडी के देशों से उक्त कार्यों में संलिप्त ठेकेदार एडवांस वीजा लेकर देश में आते हैं तथा उपरोक्त लेबर से या आवेदकों से साक्षात्कार के पश्चात पासपोर्ट तलब करते हैं। आवेदकसाक्षात्कार देने वाले नागरिक पासपोर्ट जल्दी बनवाने की शर्त पर इन्टरव्यू पास कर लेते हैं तथा ठेकेदारों को एडवांस भी अदा कर  देते हैं। परन्तु जब वह पासपोर्ट के लिये आवेदन करते हैं तथा समस्त वांछित प्रमाणपत्र आवेदन के साथ  क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में प्रस्तुत करते हैं तो प्रमाण पत्रों की जांच के उपरान्त उनकी एलआर्इयू जांच तथा पुलिस जांच करार्इ जाती है। स्थानीय स्तर पर जहां का आवेदक निवासी होता है जांच वहीं भेजी जाती है। दो दो जांचों से निकलकर आवेदक एक माह बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से सम्पर्क करता है तो मालूम होता है कि  जांच अभी प्राप्त नही हुर्इ है। भारत सरकार ने इसी कठिनार्इ को मददेनजर रखते हुए ड्रीम प्रोजेक्ट पासपोर्ट सेवा योजना शुरू करके आवेदकों को लाभ पहुंचाने का जो कार्य किया है उससे आवेदकों को पासपोर्ट बनवाना अब आसान हो जायेगा। इस स्कीम के तहत अब पासपोर्ट कार्यालयों को रिपोर्ट आनलाइन पुलिस प्रशासन द्वारा प्राप्त हुआ करेगी। इन हालात में जो लम्बा समय डाक द्वारा जांच रिपोर्ट आने में लगता है वह बच जायेगा तथा तहसील स्तर से एमरजेन्सी पासपोर्टतत्काल पासपोर्ट बनवाने हेतु जो पत्ररिपोर्ट एसडीएमपुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा क्षेत्रीय पासपोर्ट विभाग को डाक से भेजी जाती है तथा बाद में इसका सत्यापन भी होता है इस योजना के तहत वें काम भी अब आन लार्इन हो जायेगा जिस कारण पासपोर्ट आवेदकों को पासपोर्ट मिलना सरल होगा।
उल्लेखनीय है कि लखनऊ क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को पुलिस अधीक्षकों के कार्यालयो से जोडने का कार्य शुरू हो चुका है फिलहाल लखनऊ हैडक्वार्टर से पांच पुलिस अधीक्षकों के कार्यालयों को आनलार्इन कर दिया गया है कुल 54 जनपदों को आनलाइन किया जाना है जिसके ऊपर कार्य तेजी के साथ शुरू कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2014
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in