Archive | March 29th, 2014

स्माजवादी पार्टी मतदाताओं को दे रही प्रलोभन

Posted on 29 March 2014 by admin

जहा 2014 के लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग का षख्त रूख  है कि प्रत्याषी द्वारा किसी भी प्रकार का प्रलोभन न दिया जाय वहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा गाॅव-गाॅव आवास व पेंषन योजना के लिए नाम रजिसटर में लिखकर उन्हें लोभ दिया जा रहा है। चुनाव बाद आवास व सेंषन के लिए बाकायदा रजिस्टर मेन्टेन किया जा रहा है।  मतदाताओं से कहा जा रहा है कि यदि समाजवादी पार्टी को जिताओंगेे तो इस योजना के लिए नाम लिख लिया जा रहा।  उक्त प्रलोभन सरासर चुनाव आयेग के निर्देंषों का खुलेआम उल्लघन के श्रेण्ी में है। सूत्र बताते है कि आचार संहिता के चलते राजनैतिक पार्टियों द्वारा मतदाताओं को किसी भी प्रकार का प्रलोभन देना आचार संहिता का उल्लघंन है वहीं समाजवादी पार्टी गाॅवों में समाजवादी पार्टी द्वारा प्रचार का माध्यम अनोखा है।  जिससे साॅप भी मर जाय और लाठी भी न टूटे। अर्थत काम भी हो जाय और किसी को पता भी न चले। समाजवादी पार्टी ने प्रचार का माध्यम गरीबों को अपने पाले में करने का तरीका बेजोड़ है। गाॅवों में गरीब परिवार जिसके पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं है और वे कच्चे मकान में या झोडि़यों में रहते है। उन्हें लोहिया आवास योजना के तहत एक लाख पचासी हजार रू0 घर बनावाने के लिए बाकायदा रजिसटर मेन्टेन किया जा रहा है और उनसे कहा जा रहा कि यदि समाजवादी पार्टी को जिताओंगे तो तुम्हारा नाम नोट कर लिया जा रहा है। चुनाव के बादपक्का घर बनावाने के लिए एक लाख पचासी हजार रू0 दिलवाया जायेगा। इसके लिए समाजवार्दी पार्टी के कार्यकर्ता बाकायदा उनका नाम अपने रजिस्टर में लिख रहे है और समाजवादी पार्टी के प्रत्याषी को जितानंे के लिए प्रलोभन दे रहे है। कहा जा रहा है कि यदि आप लोग समाजवादी पार्टी को वोट करेंगे तो उन्हें लोहिया आवास योजना तथा समाजवादी पेंषन योजना का लाभ दिया जायेगा। कमोवेष यह जनपद सूलतानपुर में ही नहीं अमेठी लोकसभा क्षेत्र में यह कार्य बेधड़े कराया जा रहा है। लोहिया आवास योजना के तहत बाकायदा रजिस्टर में नाम नोट किया जा रहा है तथा समाजवादी पंेषन का फार्म भरवाया जा रहा है। जबकि इस बाबत जिलाधिकाराी के0धनलक्ष्मी के संज्ञान में उनके द्वारा प्रेस वार्ता में डाला भी  जा चुका है। किजलाधिकारी ने साफ तौर पर कहा था कि अब किसी भी प्रकार का पंेषन योजना पर कार्य नहीं होगा। किसी भी फार्म की फीडिंग नहीं होगी। परन्तु जनता को अपनी तरफ मोड़ने तथा समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कार्यकर्ता  यह कार्य स्वयं करा रहे हैं। समाजवादी पंेषन देने की योजना के तहत फार्म लगातार भरवाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं कच्चे मकान में रहने वाले मतदाताओं का नाम बाकायदा रजिस्टर में नोट कर कहा जा रहा है कि यदि समाजवादी पार्टी चुनाव में जीतेगी तो लिखे गये नामों को उक्त धन राषि आवंटित की जायेगी। क्षेत्रीय जनता ने चुनाव के चलते समाजवादी पार्टी द्वारा कराये जा रहे गुपचुप तरीके  से कार्य को रूकवाने की मांग जिलाधिकारी से की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 विधान सभा की पंचायती राज समिति का गठन

Posted on 29 March 2014 by admin

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष ने वर्ष 2014-15 के लिए उत्तर प्रदेश विधान सभा की ’’पंचायती राज समिति’’ में विधान सभा के आठ सदस्यों के नाम-निर्दिष्ट किये हंै। इन सदस्यों में श्री कमाल युसुफ मलिक (सिद्धार्थ नगर), श्री प्रभु दयाल वाल्मीकि (मेरठ), श्री रमेश चन्द्र दुबे (सोनभद्र), श्री अरूण वर्मा (सुल्तानपुर), श्री रोशनलाल वर्मा (शाहजहाँपुर), श्री रमेश प्रसाद कुशवाहा (ललितपुर), श्रीमती विमला सिंह सोलंकी (बुलन्दशहर), श्री संजय प्रताप जायसवाल (बस्ती) शामिल है।
अध्यक्ष, विधान सभा ने श्री कमाल युसुफ मलिक को इस समिति का सभापति नियुक्त किया है।
यह जानकारी प्रमुख सचिव, विधान सभा श्री प्रदीप कुमार ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

तकनीकी शिक्षण संस्थाओं की मल्टी प्वाइन्ट परीक्षा परिणाम घोषित

Posted on 29 March 2014 by admin

प्राविधिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ से सम्बद्ध डिप्लोमा स्तरीय तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की मल्टी प्वाइंट इन्ट्री एण्ड क्रेडिट सिस्टम परीक्षा दिसम्बर 2013 का परीक्षाफल घोषित कर दिया गया।
सम्पूर्ण परीक्षा परिणाम वेबसाइट ूूूण्पदकपंतमेनसजेण्बवउ पर उपलब्ध है। यह जानकारी श्री आर0के0 वर्मा सचिव, प्राविधिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ ने आज यहां दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्राविधिक शिक्षा मंत्री विभागीय अधिकारियों के साथ 28 मार्च को अपने कार्यालय में परिचयात्मक बैठक करेंगे

Posted on 29 March 2014 by admin

उ0प्र0 के प्राविधिक शिक्षा विभाग के मा0 मंत्री प्रो0 शिवाकान्त ओझा 28 मार्च, 2014 को पूर्वान्ह 11 बजे मुख्य भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष संख्या-67 एवं 68 में विभागीय प्रमुख सचिव/सचिव तथा विशेष सचिव एवं समस्त वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक परिचयात्मक बैठक करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि लोकसभा चुनावो में समाजवादी पार्टी की बढ़त देखकर विपक्षी खेमो में हलचल मची हुई है।

Posted on 29 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि लोकसभा चुनावो में समाजवादी पार्टी की बढ़त देखकर विपक्षी खेमो में हलचल मची हुई है। वाराणसी और लखनऊ में बड़ा दांव चलाने की भाजपा की साजिशों को वहां की स्थानीय जनता ने ही व्यर्थ करने की ठान ली है। भाजपा में जिस तरह से अंतर्कलह मची है उससे घर-घर भेदी वाली हालत पैदा हो रही है।
विकास की बात करनेवाले अब अपने मूल चरित्र सांप्रदायिकता पर उतर आए हैं। मुजफ्फरनगर की घटना के आरोपियों को भाजपा का प्रत्याशी बनाकर साबित कर दिया गया है कि वह दंगा फसाद और सांप्रदायिक विद्वेष की राजनीति को बढ़ावा देनेवाली पार्टी है। धर्म की आड़ में राजनीति करनेवाले भाजपा नेताओं ने पहले हर-हर महादेव के नारे के साथ खेल किया और अब पोस्टर छापकर दुर्गाजी से संबंधित श्लोक में मोदी का नाम डालकर उन्हें देवता बनाने का अशोभन, अवांछित और अत्यन्त गर्हित प्रयास किया है। चुनाव आयेाग को धार्मिक प्रतीकों के दुरूपयोग तथा किसी समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाले प्रचार का संज्ञान लेना चाहिए।
लगभग 20 करोड़ की उत्तर प्रदेश की जनता को 6 करोड़ की आबादी का गुजराती माडल लुभा नहीं सकता है। यह तो साबित ही हो चुका है कि गुजरात के मुकाबले खाद्य उत्पादन, दुग्ध उत्पादन तथा प्रतिव्यक्ति आय में उत्तर प्रदेश आगे है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की समाजवादी सरकार ने उत्तर प्रदेश में जो योजनाएं लागू की है उनकी दूसरे सूबो की सरकारें नकल भी नहीं कर पा रही है। इसलिए उत्तर प्रदेश की जनता मोदी सिंडीकेट के बहकावे में नही आनेवाली है। जब मोदी अपने गुजरात में ही स्वीकार्य नहीं है तो उत्तर प्रदेश में उनकी लहर या आंधी कहां से दिखाई देगी। हां, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की यह बात जरूर सच होगी कि मोदी की आंधी नहीं, तूफान चल रहा है। तूफान हमेशा विध्वंस और विनाश ही लाता है। भाजपा इस तूफान में फंसकर अपना सब कुछ लुटा देगी।
कांग्रेस-भाजपा और बसपा ये तीनों दल एक गहरी साजिश के तहत उत्तर प्रदेश में एक होकर समाजवादी पार्टी पर हमलावर हो रहे हैं। कांग्रेस भाजपा की नीतियां एक जैसी हैं और दोनों के शासनकाल में ही अयोध्या में बाबरी मस्जिद को तोड़ा गया था। बसपा भाजपा की बी टीम की तरह काम करती है जिसकी अध्यक्षा स्वयं मोदी के पक्ष में प्रचार करने गुजरात गई थीं। सुश्री मायावती ने खुद ही माना है कि भाजपा के सहारे ही बसपा की तीन बार सरकारें बनी थी। इन दलों की करतूतो से वाकिफ उत्तर प्रदेश की जनता अब किसी भुलावे में नही आनेवाली है। वह श्री मुलायम सिंह की कल्याणकारी नीतियों तथा श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी सरकार की उपलब्धियों के प्रति गहरा विष्वास एवं भरोसा रखते हुए सन् 2014 में लोकसभा में भारी जीत सुनिश्चित करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र मे बन चुकी है महाभारत युद्ध जैसी स्थिति

Posted on 29 March 2014 by admin

चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक पार्टियों के योद्धा चुनाव युद्ध में पूरी तरह से कूद पडे हैं। नन्दगोपाल ’नन्दी‘ के चुनावी मैदान में उतर जाने से समीकरण पूरी से बदल गया है, नन्दी को कंाग्रेस से टिकट मिलने से वैश्य समुदाय असमंजस व धर्मसंकटे में फंस गया है। नन्दी को जब बसपा ने विधानसभा के लिये शहर दक्षिणी से चुनाव लडवाया था तो वैश्य वर्ग व अन्य समुदाय ने नन्दी को हाथों हाथ लिया था और नन्दी विजयी हुए जिसके परिणाम स्वरूप नन्दगोपाल ’नन्दी‘ को ईनाम के रूप मे बसपा सुप्रीमो ने उन्हे कैबिनेट मंत्री बनाया किन्तु वर्तमान समय मे स्थिति बिल्कुल विपरीत है। नन्दी को बसपा से निकाल दिये जाने पर नन्दी ने भाजपा से टिकट लेने की कोशीश की किन्तु भाजपा ने ठेंगा दिखा दिया फिर नन्दी ने कंाग्रेस मे जुगाड लगाया और कामयाब भी हुए, कंाग्रेस का प्राथमिक सदस्य न होते हुए भी प्रियंका गंाधी के हाथों टिकट पा गयें जिसका इलाहाबाद में कंाग्रेसियो ने तीखा विरोध भी किया।कंाग्रेस ने नन्दी के सहारे वैश्यों के साथ साथ स्वर्णों को रिझाने का प्रयास किया है किन्तु श्यामचरण गुप्ता जो सपा का दामन छोडकर भाजपा में आयें हैं जिनपर भाजपा ने विश्वास करते हुए इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया है, श्यामचरण 2004 में चित्रकुट के रास्ते एक बार लोकसभा पहुच भी चुके हैं, नन्दी और श्यामचरण दोनो एक दुसरे के लिये सबसे बडा खतरा बन गये है। श्यामचरण की भी पकड वैश्य समुदाय मे मजबूत है तथा भाजपा का प्रत्यासी होने की वजह से स्वर्णों का भी वोट बैंक इन की तरफ झुक रहा है इस दुविधा की स्थिति में वैश्य वर्ग को ये फैसला करना मुश्क्लि है कि नन्दी कोे चुने या फिर श्यामचरण को क्योंकि दोनो ही अपने हैं।इस बार भी सपा ने रेवती रमण पर विश्वास करते हुए पुनः मैदान में उतारा है किन्तु सपा प्रत्यासी रेवती रमण सिंह की स्थिती इस बार खराब ही दिख रही है क्योंकि रेवती जी से पिछडा वर्ग के साथ साथ स्वर्ण भी खफा नजर आ रहा है। आरक्षण के मुद्वे को लेकर सपा से पिछडा वर्ग वैसे ही नाराज चल रहा है, विशेषकर यादवों का वोट विखरता हुआ नजर आ रहा है। सपा के सक्रिय युवा नेता मनोज यादव और दिनेश यादव पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ई.वि. पहले से ही बगावत किये हुए है जिसका खामियाजा इ.वि.वि. चुनाव में समाजवादी पार्टी को भुगतना पडा था। अगर केजरीवाल की पार्टी ’आप‘ भी अपना प्रत्यासी उतारती है तो फिर नुकसान भाजपा,बसपा,काग्रेस और सपा को ही होगा किन्तु सबसे ज्यादा नुकसान भाजपा और कंाग्रेस को होगा इन सारे समीकरणों का फायदा फिलहाल बसपा प्रत्यासी केशरी देवी पटेल को मिलता दिखाई दे रहा है क्योंकि बसपा का परम्परागत वोट का बिखराव होता कहीं दिखाई नही दे रहा हैं तथा पटेल और कुर्मीयों की संख्या भी इलाहाबाद में बहुतायत है,अन्य पार्टियां सेन्धमारी करने की कोशीश में लगी है किन्तु फिलहाल इनको सफलता नही मिलता दिखाई दे रहा। इस संग्राम मे कौन हारेगा,कौन जीतेगा इसका निर्णय इलाहाबाद की सेना;जनताद्ध तय करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचन ड्यूटी के दौरान मतदान कर्मी की मृत्यु या घायल होने की अवस्था में दी जाने वाली अनुग्रह राशि संशोधित।

Posted on 29 March 2014 by admin

ऽ    भारत निर्वाचन आयोग ने लोेकसभा सामान्य निर्वाचन-2014 में निर्वाचन ड्यूटी के दौरान किसी मतदान कर्मी की मृत्यु या घायल होने की अवस्था में दी जाने वाली अनुग्रह राशि को संशोधित कर दिया है।
ऽ    प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी अप्रिय घटना में यदि किसी मतदान कर्मी की मृत्यु हो जाती है तो सम्बन्धित मतदान कर्मी के आश्रित को न्यूनतम 10 लाख रूपये की अनुग्रह राशि दी जायेगी।
ऽ    आतंकवादियों/चरमपंथियों या असामाजिक तत्वों द्वारा की गयी हिंसक घटनाओं यथा सड़क पर बारूदी सुरंगों, बम धमाकों तथा सशस्त्र हमले के दौरान मारे गये मतदान कर्मी के आश्रित परिजन को 20 लाख रूपये की अनुग्रह राशि दी जायेगी।
ऽ    इसी तरह हाथ-पैर तथा दृष्टिहीनता आदि जैसी स्थायी विकलांगता की स्थिति में मतदान कर्मी को न्यूनतम 5 लाख रूपये की अनुग्रह राशि दी जायेगी। यदि इस प्रकार की विकलांगता चरमपंथियों अथवा असामाजिक तत्वों की हिंसक घटनाओं में होती है तो ऐसी दशा में अनुग्रह धनराशि दो गुनीे होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा ने घबराहट में लखनऊ का प्रत्याशी बदला- डा0 चन्द्र मोहन।

Posted on 29 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री राजनाथ सिंह के लखनऊ संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार के तौर पर बुधवार को अपने पहले दौरे पर लखनऊ पहुंचने पर समाज के सभी तबकों से मिले भारी समर्थन से प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी घबरा गई है। यह उसी घबराहट का नतीजा है कि सपा ने मा0 श्री राजनाथ सिंह के लखनऊ आगमन के 36 घण्टे के भीतर अपनी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डा0 अशोक बाजपेयी को एक साल पहले लखनऊ संसदीय क्षेत्र से दिया टिकट काट दिया और उनके स्थान पर प्रदेश सरकार के मंत्री अभिषेक मिश्रा को प्रत्याशी बनाया।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने कहा कि मा0 श्री राजनाथ सिंह जी के कुशल नेतृत्व और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मा0 नरेन्द्र मोदी जी के विकास एजेण्डा के आगे विरोधियों से सारे अस्त्र फीके पड़ गये है। इनकी झल्लाहट अब अपने उम्मीदवारों को बदलने के रूप में दिखाई दे रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लखनऊ संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी श्री राजनाथ सिंह के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

Posted on 29 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लखनऊ संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी श्री राजनाथ सिंह के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन विधिवत हवन पूजन द्वारा 24 एम0जी0 मार्ग, हलवासिया कोर्ट पर सम्पन्न हुआ। सभी वरिष्ठ नेताओं ने बड़े ही हर्षोल्लास व विजय कामना के साथ भगवान की आराधना करते हुए हवन में आहूति दी।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि लखनऊ से हमारा अटूट रिश्ता है लखनऊ में रहकर मैं विधायक बना, मंत्री बना, केन्द्रीय मंत्री बना, मुख्यमंत्री बना और पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना।ं लखनऊ के कार्यकर्ताओं ने हमेशा मेरा साथ दिया है। कार्यकर्ताओं के बूते मैं लखनऊ से चुनाव लड़ने आया हॅँू। मुझे विश्वास है कि पार्टी के कार्यकर्ता अपने वरिष्ठ नेताओं के मार्ग दर्शन में लखनऊ का चुनाव लड़ेंगे। पूर्व में भी जब श्रद्वेय अटल बिहारी बाजपेयी लखनऊ से चुनाव लड़ते थे तो देश ही नहीं बाहरी देशों की निगाहें भी लखनऊ सीट पर रहती थी। इस नाते से लखनऊ सीट एक अहम सीट है।
चुनाव कार्यालय का उद्घाटन अवसर पर बोलते हुए लखनऊ के सांसद लालजी टण्डन ने कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह के संचार को देखते हुए मा0 राजनाथ सिंह की जीत सुनिश्चित है। लखनऊ ने हमेशा राष्ट्रवादियों को चुनाव जिताया है। उन्होने कार्यकर्ताओं से लखनऊ से भाजपा की जीत राष्ट्रीय फलक पर चमक पैदा करेंगी।
महापौर डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता चुनाव अभियान में लग गया है। पार्टी के प्रत्याशी का प्रचार घर-घर सम्पर्क के माध्यम से प्रारम्भ हो गया है। विपक्षी दल बौखला कर अपने प्रत्याशी बदलने लगे है।
लखनऊ लोकसभा सीट से भारी मतो से विजयी बनाने का संकल्प लेते हुए सभी कार्यकर्ताओं ने उन्हें आश्वासन दिया कि आप राष्ट्रीय अध्यक्ष के दायित्व का निर्वहन करने के लिए देश का दौरा करे और मा0 नरेन्द मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री पद तक पहुंचाये। लखनऊ की जनता श्रद्वेय अटल बिहारी बाजपेयी की तरह उन्हे रिकार्ड तोड़ मतों से जिताकर संसद मं भेजेगी।
केन्द्रीय चुनाव कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित प्रमुख लोगों में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापतिराम त्रिपाठी, श्री शिवकुमार जी, प्रदेश उपाध्यक्ष द्वय हरिद्वार दुबे, गोपाल टण्डन, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, अनुपमा जायसवाल,  लोकसभा संयोजक जयपाल सिंह, जय प्रकाश चतुर्वेदी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, पूर्व विधायक सुरेश श्रीवास्तव, सुरेश तिवारी, विद्यासागर गुप्ता, मनोहर सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा, मान सिंह, राजीव मिश्रा, राकेश कुमार श्रीवास्तव, अनुराग मिश्रा अन्नू, मुकेश शर्मा, अवधेश गुप्ता छोटू, श्याम जीत सिंह, त्रिलोक सिंह अधिकारी, दिवाकर सेठ, रमेश कपूर बाबा, संयुक्ता भाटिया, भिखारी सिंह, वीरेन्द्र सिंह, प्रदीप भर्गव, नीरज गुप्ता, राजेन्द्र तिवारी, डा0 यू0एन0 पाण्डेय आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2014
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in