Archive | March 22nd, 2014

अवनींद्र ने चुनाव में झोंकी पूरी ताकत -उन्होंने अपनी जीत सुनिशिचत बतार्इ है

Posted on 22 March 2014 by admin

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुरार्इ गुट के प्रत्याशी अवनीन्द्र पांडेय ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत  झोंक दी है। उन्होंने और उनके समर्थकों ने शुक्रवार को लखनऊ के सभी विधालयों का दौरा किया और शिक्षकों से मुलाकात कर वोट देने की अपील की।
श्री पांडेय ने बताया कि संपर्क के दौरान उन्हें शिक्षकों का भारी समर्थन मिला। शिक्षकों ने उन्हें पूरा आश्वासन दिया कि वह उन्हें वोट देकर सदन तक पहुंचाएंगे। जिससे उनकी आवाज बुलंद हो सके और उनकी समस्याओं का समय के भीतर निराकरण हो सके। श्री पांडेय ने कहा कि शिक्षकों की लड़ार्इ सदन और सदन के बाहर प्रभावी तरीके से लडेंगे। नर्इ पेंशन नीति को समाप्त कराकर पुरानी पेंशन योजना को बहाल कराएंगे। तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण होगा और वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय दिलाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी कर्मठता को देखते हुए शिक्षक बहुत खुश हैं। शिक्षकों का उन्हें प्यार और आर्शिवाद मिल रहा है। जिससे उन्होंने अपनी जीत सुनिशिचत बतार्इ है।
महात्माबुद्ध इंटर कालेज अलीगंज रामशंकर बाजपेयी, सरस्वती विधा मंदिर निराला नगर ज्ञानेन्द्र व समस्त आचार्य गण, डीएवी इंटर कालेज सरस्वती विधा मंदिर सेक्टर 2 अलीगंज, सत्यनरायण इंटर कालेज निगोहां, काशीश्वर इंटर कालेज मोहनलालगंज, नवजीवन इंटर कालेज मोहन लालगंज, मालती नारायण इंटर कालेज नवीन पबिलक हार्इस्कूल, रेलवे आयर सेकेन्ड्री स्कूल, जय नारायण इंटर कालेज, बप्पा श्री नारायण वोकेशनल इंटर कालेज, ब्वाय एंड गल्र्स इंटर कालेज, ब्वाज एंग्लो बंगाली कस्तूरबा बालिका इंटर कालेज, महिला इंटर कालेज, अमीनाबाद इंटर कालेज, हनुमान प्रसाद रस्तोगी गल्र्स इंटर कालेज, आलमबाग इंटर कालेज आदि कालेजोें में जाकर बसंत कुमार सिंह, मनोज मिश्रा, जय जयराम उपाध्याय, एएन उपाध्याय, सुधीर पांडेय, आरएस मिश्रा, जीएच मिश्रा से मिले।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने मौलाना डा0 यासीन अली उस्मानी, मोहल्ला कमग्रांन बदायू को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत किया है।

Posted on 22 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने मौलाना डा0 यासीन अली उस्मानी, मोहल्ला कमग्रांन बदायू को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत किया है।
आशा है कि श्री उस्मानी पूरी लगन और मेहनत के साथ सक्रिय होकर समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने का काम करेगें।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव द्वारा श्री हैदर अली खा ग्राम व पो0 महेन्द गाजीपुर को समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी में सचिव नामित किया गया है। उम्मीद की गर्इ है कि उनके सहयोग से समाजवादी पार्टी का संगठन उत्तर प्रदेश में मजबूत होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने

Posted on 22 March 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जनपद बांदा के रब्बानी स्कूल के संस्थापक हजरत मौलाना मजहर रब्बानी साहब के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
श्री रब्बानी हिन्दुस्तान और विदेशो में भी जाने जाते थे और सुन्नी जमात बरेलवी मसलक के विद्वान धर्म गुरू थे। उनका निधन आज 21 मार्च,2014 को हुआ। वे 90 वर्ष के थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को साधू-संतों ने विजयी होने का दिया आर्शीवाद।

Posted on 22 March 2014 by admin

शुक्रवार की दोपहर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लखनऊ लोकसभा प्रत्याशी श्री राजनाथ सिंह का आवास साधुओं की भीड़ से भरा रहा। प्रदेश भर से ब्राहम्ण समाज काशी विधापीठ गुरूकुल आश्रम के वरिष्ठ साधू जनों ने श्री राजनाथ सिंह को विजयश्री का आर्शीवाद दिया साथ ही भाजपा की केन्द्र में सरकार बनाने के लिए निरंतर हवन पूजन का संकल्प लिया।
साधुजनों का नेतृत्व कर रहे पंडित अमित शास्त्री ने बताया कि प्रदेश भर के सभी साधू संत अपने अपने जिले में वार्ड स्तर पर भाजपा का प्रचार करेंगी और हर वार्ड में हवन पूजन के कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा ताकि केन्द्र में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बने।
पं0 विशाल शुक्ला, आचार्य संभू, पं0 किशोर त्रिपाठी, श्री कृष्ण नाथ पं0 बि्रज नारायण, पं0 दीनानाथ ने मंत्रोंचारण कर सभी साधुओं को श्री राजनाथ सिंह जी को लखनऊ से भारी मतों से विजय बनाने और भाजपा को विजयश्री दिलाने के एि निरंतर यज्ञ करने का और अनवरत पूजा करने का संकल्प दिलया।
श्री राजनाथ सिंह जी की तरफ से उनके पुत्र और भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने सभी साधू संतों का स्वागत किया और आर्शीवाद ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि साधू संतों के इस आर्शीवाद को लेकर हम आगे चुनाव में उतर रहे है और हमें निशिचत ही सफलता मिलेगी। उन्होने कहा कि साधू संतों के इस संकल्प की वो सराहना करते है और भाजपा केन्द्र में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाकर साधू संतों के संकल्प को पूर्ण करेंगी।
इस मौके पर भाजपा के कर्इ वरिष्ठ नेता और भारी संख्याा में कार्यकर्ता मौजूद रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने भारतीय जनता युवा मोर्चा इलाहाबाद के

Posted on 22 March 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने भारतीय जनता युवा मोर्चा इलाहाबाद के जिला उपाध्यक्ष विमल पाण्डेय की हत्या के लिए समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। डा0 चन्द्र मोहन ने कहा कि समाजवादी पार्टी से जुड़े आपराधिक तत्व सरकार के संरक्षण में चुनावी माहौल में भय व आतंक फैलाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रहें है। इलाहाबाद में युवा नेता की दिनदहाड़े हत्या इसका ताजा उदाहरण है। पुलिस की मौजूदगी में हुर्इ हत्या से चुनावी माहौल पर नकारात्मक असर पड़ेगा।
डा0 मोहन ने कहा कि चुनाव आयोग घटना को संज्ञान ले व अपराधियों पर कार्यवाही में शिथिलता बरतने वाले व सरकार के इशारे पर कार्य कर रहे अधिकारियों पर कठोर कार्यवाही करें।
हत्या के बाद मुआवजे के लिए प्रदर्शन कर रहे परिजनों पर लाठीचार्ज व भाजपार्इयों पर मुकदमा दर्ज करना प्रशासन के पक्षपात पूर्ण रवैये की कहानी बयां कर रहा है। जबकि आरोपी सरकार के संरक्षण में खुले घूम रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री खुशवंत सिंह के निधन पर राष्ट्रतपति का शोक संदेश

Posted on 22 March 2014 by admin

राष्ट्रशपति श्री प्रणब मुखर्जी ने श्री खुशवंत सिंह के निधन पर शोक व्याक्ती किया है। उनके बेटे राहुल सिंह को भेजे अपने संदेश में राष्ट्रंपति ने कहा कि श्री खुशवंत सिंह के निधन के बारे में जानकर उन्हें  गहरा दुःख पहुंचा है।
साहित्य  के साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ने वाले प्रख्या त लेखक श्री खुशवंत सिंह को उनकी गहरी सूझबूझए हाजिर जवाबी और जिंदा दिली के लिए याद किया जाएगा। श्री सिंह को पदमविभूषण सहित कई राष्ट्री य पुरस्कायरों से सम्मा्नित किया गया था। श्री सिंह के लेखन को कई पीढि़यों ने दिलचस्पीी के साथ पढ़ा है। संसद सदस्या के रूप में भी देश के प्रति उनका योगदान उल्लेदखनीय है। निर्भीकए बुद्धिमान और विलक्षण प्रतिभा के धनी श्री खुशवंत सिंह के निधन से जो क्षति हुई हैए उसकी पूर्ति नहीं की जा सकती।
अपने शोक संदेश में राष्ट्रीपति ने शोक संतप्तस परिवार और उनके असंख्यभ प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यरक्तत की और श्री खुशवंत सिंह की आत्माअ की शांति के लिए प्रार्थना की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लखनउ स्नातक क्षेत्र से प्रत्याशी जयति श्रीवास्तव द्वारा

Posted on 22 March 2014 by admin

आज दिनांक 21-03-2014 को एलोरा होटेल लाल बाग में आयोजित पे्रस वार्ता में श्री श्री रविशंकर की आर्ट आफ लिविंग सामाजिक संस्था से जुडी लखनउ स्नातक क्षेत्र से प्रत्याशी जयति श्रीवास्तव ने मीडिया के माध्यम से मतदाताओ से धनबल, बाहुबल एवं शौकिया राजनीति की भावना से चुनाव लडने वालो के विरोध में मत देने का अनुरोध किया।
जयति श्रीवास्तव ने प्रदेश की राजनीति में बढ रहे आपराधिक तत्वो एवं चुनाव में हो रहे धन प्रयोग की ओर इंगित करते हुये कहा कि यह प्रबुद्धजनो का चुनाव होता है, ऐसे में यह आवश्यक है कि राजनीति के  आपराधीकरण एवं व्यवसायीकरण के विरुद्ध प्रबुद्ध समाज एक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करे।
जयति श्रीवास्तव ने बढ रही बेरोजगारी की समस्या की ओर  इंगित करते हुये कहा कि सरकार का काम रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है, जयति श्रीवास्तव ने शिक्षा पद्धति में बदलाव लाने एवं तकनीकि -रोजगार परक शिक्षा पद्धति लाने का विषय विधायिका में उठाने का भरोसा दिलाया।
राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका निर्वहन हेतू तत्पर  नये बने युवा मतदाताओ से जयति श्रीवास्तव ने स्वक्ष्छ राजनीति की स्थापना हेतू स्वक्ष्छ छवि के प्रत्याशी का सहयोग एवं चुनाव करने का निवेदन किया ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्टीलबर्ड हैलमेट के 50 शानदार वर्ष

Posted on 22 March 2014 by admin

सड़क यातायात दुर्घटनाएं मानवीय त्रासदी हैं। समय से पहले होने वाली मौतों, चोटों और उत्पादकता की हानि के तौर पर इनमें उच्च मानवीय पीड़ा और सामाजिक व आर्थिक लागत शामिल है। स्टीलबर्ड हार्इ टेक इंडिया लिमिटेड (एसबीएचटी) अपने गुणवत्ता हैलमेटस के जरिये पिछले 50 सालों से मोटरसाइकिल सवारों को इन दुर्घटनाओं से सुरक्षा प्रदान करने का प्रयास कर रहा है। कंपनी अपने गोल्डन जुबली वर्ष में प्रवेश करते हुए 50 शानदार वर्षों का उत्सव मना रही है।
रिपोर्टों के अनुसार सड़क यातायात चोटें हर साल लगभग 13 लाख लोगों की मृत्यु के साथ दुनिया में मौतों के प्रमुख कारणों में चौथे स्थान पर रही। डब्ल्यूएचओ के अनुसार सड़क यातायात दुर्घटनाएं भारत में मौत का छठा प्रमुख कारण है और युवाओं और मध्यम आयु वर्ग की आबादी के अस्पताल में भर्ती होने, मौत, विकलांगता और सामाजिक-आर्थिक नुकसान का बड़ा कारण है। इन दुर्घटनाओं में सबसे अधिक हताहत होने वाले मोटरसाइकिल सवार हैं।
50 साल पहले जब स्टीलबर्ड हार्इ टेक इंडिया लिमिटेड (एसबीएचटी) के अध्यक्ष श्री सुभाष कपूर ने कंपनी की स्थापना की थी उनका इरादा मोटरसाइकिल सवार को सुरक्षा की पेशकश करना था जहां वे सबसे कमजोर थे।
श्री कपूर के अनुसार हम मुनाफाखोरी के कारोबार में नहीं हैं। हम गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं करते। हमारे हैलमेट अंतरराष्ट्रीय मानकों पर आधारित हैं। कोर्इ इंसान सस्ती बाइक खरीदने के बारे में सोच सकता है मगर हैलमेट के मामले में कभी समझौता नहीं करना चाहिए।
भारत में हैलमेट उधोग की वृद्धि के बारे में श्री कपूर ने कहा कि 50 साल पहले जब मैंने इस कारोबार में प्रवेश किया था तब भारतीय दोपहिया बाजार में करीब 1300 लम्ब्रेटा और 1600 वेस्पा का उत्पादन होता था। आज 50 साल बाद जब स्टीलबर्ड हैलमेट अपनी स्वर्ण जयंती वर्ष मना रहा है, भारत दो पहिया वाहनों का सबसे बड़ा उत्पादक बन गया है और स्टीलबर्ड भारत की सबसे अग्रणी हैलमेट विनिर्माण कंपनी के रूप में उभरी है।
एसबीएचटी की स्थापना 13 मार्च 1964 में की गर्इ थी। समय के साथ कंपनी गुणवत्तापूर्ण हैलमेट उपलब्ध कराने में भारत की अग्रणी और सबसे सम्मानित कंपनी के तौर पर उभरी है। अनुसंधान और विकास पर मजबूती से ध्यान देते हुए कंपनी की शिमला के बददी में एक अत्याधुनिक फैसिलिटी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डाक विभाग द्वारा सारनाथ में डाक मेले का आयोजन, डाक निदेशक केके यादव ने किया उदघाटन वाराणसी कैंट के बाद अब शीघ्र ही वाराणसी प्रधान डाकघर भी जुड़ेगा सीबीएस से-केके यादव

Posted on 22 March 2014 by admin

भारतीय डाक विभाग द्वारा वाराणसी (पूर्व) डाक मंडल अंतर्गत सारनाथ डाकघर में 21 मार्च 2014 को डाक मेले का आयोजन किया गया, जिसका उदघाटन इलाहाबाद परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृृष्ण कुमार यादव ने किया। इस अवसर पर डाक जीवन बीमा के तहत 2 करोड़, ग्रामीण डाक जीवन बीमा के तहत 6 करोड़ 20 लाख एवं 8,029 विभिन्न तरह के खाते खोले गये।
डाक मेले का उदघाटन करते हुए इलाहाबाद परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवायें श्री —ष्ण कुमार यादव ने कहा कि डाक विभाग जहाँ नित नर्इ सेवायें लागू कर रहा है, वहीं विभाग ने अपनी परम्परागत छवि को प्रतिस्पर्धा के तहत कारपोरेट इमेज में भी तब्दील करने का प्रयास किया है। संचार क्रानित के दौर में अपनी सेवाओं को त्वरित बनाने और उनकी गुणवत्ता में वृद्वि हेतु डाक विभाग ने जहाँ सभी डाकघरों को कम्प्यूटरी—त किया है, वहीं ग्राहकों की वर्तमान एवं भावी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये प्रौधोगिकी आधारित नये उत्पाद एवं सेवायें भी आरम्भ की हैं। डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि वाराणसी कैंट के बाद अब शीघ्र ही वाराणसी प्रधान डाकघर को भी सीबीएस से जोड़ा जा रहा है। सीबीएस से जुड़ने के बाद एनीव्हेयर एनीटाइम बैंकिंग के तहत क्रमबद्ध रूप में धीरे-धीरे ग्राहकों को आन लाइन बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग और एटीएम इत्यादि का लाभ मिल सकेगा।
निदेशक श्री यादव ने डाक अधिकारियों  से रूबरू होते हुए कहा कि फील्ड में उनकी कार्य गतिविधियाँ ही विभाग के प्रति अवधारणा (इमेज) बनाती हैं, ऐसे में उन्हें ग्राहकों के प्रति ज्यादा संवेदनशील होने की जरुरत है। आज के प्रतियोगी दौर में यह सोचना कि  मात्र काउंटर पर सेवाएँ देकर जनता को आकर्षित किया जा सकता है, उचित नहीं है। ज्यादा राजस्व के लिए हमें खुद लोगों के पास जाना होगा, नियमित संवाद स्थापित करते हुए उन्हें सेवाओं और गुणवत्ता के बारे में जागरूक करना होगा, तभी लक्ष्यों की प्रापित हो सकेगी।
वाराणसी पूर्व मंडल के प्रवर डाक अधीक्षक श्री डी बी त्रिपाठी ने कहा कि, तमाम गांँवों को बचत बैंक ग्राम और सम्पूर्ण ग्रामीण डाक जीवन बीमा ग्राम के तहत भी आच्छादित किया जा रहा है। श्री त्रिपाठी ने बताया कि वाराणसी (पूर्व) डाक मंडल में जहाँ विभिन्न तरह के 5 लाख खाते चल रहे हैं, वहीं इस वित्तीय वर्ष में लोगों का 13 करोड़ का डाक जीवन बीमा व 11 करोड़ का ग्रामीण डाक जीवन बीमा कराया जा चुका है।
वाराणसी के डाक अधीक्षक श्री टी बी सिंह ने कहा कि डाकघरों में निवेश की तमाम योजनायें हैं, जिनमें बचत खाता, आवर्ती जमा, सावधि जमा, मासिक आय योजना, पी. पी. एफ., सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम एवं राष्ट्रीय बचत पत्र में निवेश किया जा सकता है।
इस अवसर पर पोस्टमास्टर श्री रामायण प्रसाद, सहायक डाक अधीक्षक श्री आरसी राम, श्री बीपी सिंह,  डाक निरीक्षक दीपक कुमार, श्री विनोद श्रीवास्तव, सहित तमाम अधिकारी, कर्मचारी, बचत अभिकर्तागण व नागरिक उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2014
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in