Archive | February 8th, 2012

सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जन्मदिन को सेलिब्रेट किया

Posted on 08 February 2012 by admin

azarभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मुरादाबाद से कांग्रेसी सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन ने वाराणसी में अपना 49वां जन्मदिन मनाया। बाबतपुर एयरपोर्ट के रेस्तरां में केक काटकर उन्होंने अपने जन्मदिन को सेलिब्रेट किया।
इस दौरान कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी,अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष व सांसद पीएल पुनिया,सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा.अशोक तंवर,कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता प्रमोद तिवारी और कांग्रेस की स्टार प्रचारक व फिल्म अभिनेत्री नगमा भी मौजूद थीं।
सांसद तंवर ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। उन्होंने कहा कि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहे और आप जीवन में कई और उपलब्धियां, खुशियां व समृद्धि हासिल करें। डा.अशोक तंवर कहा कि मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं, हमारा साथ बहुत पुराना है।
केक काटने के बाद मीडिया से मुखातिब अजहर ने कहा कि यूपी के चहुुंमुखी विकास के लिए सत्ता की चाबी कांग्रेस के हाथ में होना जरूरी है। भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में पूछे जाने पर अजहर का कहना था कि मेरा निजी तौर पर मानना है कि अब सीनियर खिलाडिय़ों को क्रिकेट को अलविदा कहने का वक्त आ गया है। नए खिलाडिय़ों को मौका देने के लिए उन्हें खुद को टीम से अलग करना होगा।
सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा.अशोक तंवर ने कहा कि पार्टी ने 70 से 80 सीट पर युवा प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। उन्होंने दावा किया कि इस बार युवा मतदाताओं का कांग्रेस को व्यापक समर्थन मिलेगा। सांसद तंवर ने बताया कि पार्टी ने उन्हें व सांसद पीएल पुनिया को मिशन 85 की भी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जितनी भी सुरक्षित सीटें हैं, उनमें से सबसे अधिक पर कांग्रेस का कब्जा होगा।

फोटो विवरण :वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट के रेस्तरां में प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी,अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष व सांसद पीएल पुनिया,सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा.अशोक तंवर, कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता प्रमोद तिवारी और कांग्रेस की स्टार प्रचारक फिल्म अभिनेत्री नगमा केक काटकर,भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन के जन्मदिन को सेलिब्रेट करते हुए ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चुनावी चुहल…….

Posted on 08 February 2012 by admin

पिया संग सात फेरे लेने में उलझी शिक्षिका
गाजीपुर की शिक्षिका का पिया संग सात फेरे लेने का अरमान टूटता जा रहा है। उसे क्या पता था कि चुनाव ड्यूटी से नाम नहीं कटेगा। प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापिका बीना मिश्र10 फरवरी को उसकी शादी पहले से ही तय है। वह चुनाव ड्यूटी के लिए मतदेय स्थल पहुंचे या पिया संग सात फेरे ले, इसे लेकर काफी परेशान है। उसकी समझ में कुछ नहीं आ रहा है। शिक्षिका ने शादी का हवाला देकर खंड विकास अधिकारी के यहां अर्जी दी। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो 10 जनवरी को सीआरओ बालमयंक मिश्र के कार्यालय पहुंचकर अपनी व्यथा बताते हुए चुनाव से ड्यूटी हटाने की गुहार लगायी। आश्वासन मिला लेकिन बात नहीं बनी। थक हारकर वह 31 जनवरी को जिलाधिकारी लोकेश एम के यहां पहुंची। शादी का कार्ड दिखाते हुए चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने की बात कही। उसे विश्वास था कि इस बार जरूर उसकी ड्यूटी कट जाएगी लेकिन उसे निराशा ही हाथ लगा। शादी की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे ही उनके परिजन और बाराती पक्ष के लोग उलझन मे फंसते जा रहे हैं।

कबूतर सी उड़ जायेगी यूपी सरकार
प्रियंका वाड्रा के दौरे में उनके शब्दवाण को जनता भी एकाग्रता से सुनकर आकर्षित होती दिखी। कहीं भावनाओं व रिश्तों की दुहाई तो कहीं पर विकास का वास्ता देकर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करतीं। पहली सभा में जनता के बीच उन्होंने कहाकि चुनाव आते हैं। बहुत सारे नेता भी आपके बीच आते हैं। मैं भी आयी हूं। अमेठी  महौना स्टेट में चैधरी असद अहमद हुसैन आधा दर्जन कबूतर की व्यवस्था कर रखे थे। इन कबूतरों को उड़ाकर आजाद करने के बाद प्रियंका ने उपस्थित जन समूह से कहा कि जिस तरह से ये कबूतर उड़ गये, इसी तरह से यूपी की माया सरकार भी उड़ जायेगी।

सोनिया गांधी की सभा के लिए कांग्रेसियों ने किया पूजन
, इलाहाबाद में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की सभा की सफलता के लिए कांग्रेसियों ने परेड भूमि का पूजन किया। दिल्ली से आये सांसद अविनाश पांडेय, बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर सदानंद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री एवं अनुग्रह नारायण सिंह वहां पर विशेष रूप से मौजूद थे। जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी और शहर अध्यक्ष श्यामकृष्ण पांडेय के आग्रह पर पूर्व स्पीकर सदानंद सिंह ने परेड ग्राउंड मैदान में नारियल फोड़ पूजन किया। इस दौरान पार्टी को-आर्डिनेटर क्रांति शुक्ला भी मौजूद थे।

मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ सभाएं
बहराइच, मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ सभाएं उजाला नाटयमंच कें रंगकर्मियों ने की। रंगकर्मियों ने मतदाताओं को संदेश देते हुए कहा कि जब लोग घड़ा लेने जाते हैं तो उसे भी लोग ठोक कर देखते हैं। इसी तरह हमे अच्छा नेता चुनने के लिए जाति-धर्म, भाषा, क्षेत्र से ऊपर उठाकर अच्छे प्रत्याशी का चयन करना चाहिए। रंगकर्मियों ने आठ फरवरी को उपस्थिति लोगों को मतदान करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि मतदान लोकतंत्र की ताकत है। अधिक से अधिक लोग जब अच्छे प्रत्याशी का चयन करेंगे तो राष्ट्र विकास की ओर अग्रसर होगा।

भीड़ जुटाने का साधन बना हेलीकाप्टर

विधानसभा चुनाव में हेलीकाप्टर से नेताओं का आगमन ज्यादा हो रहा है। यह हेलीकाप्टर अब नेताओं के लिए भीड़ जुटाने का साधन बन गया है। 21वीं शताब्दी में भी अभी तक जनता हेलीकाप्टर देखने के लिए लालायित रहती है। हालत यह है कि नेता जब हेलीकाप्टर से उतरकर सभा के मंच पर पहुंच जाते हैं तब भी भीड़ उनके उड़न खटोले के इर्द-गिर्द ही मंडराती रहती है। नेता भी भीड़ की इस मंशा को समझते हैं। यही कारण है कि जब भी कोई नेता आता है तो हेलीपैड यानि उतरने वाले स्थल के आस-पास आसमान में दो-तीन चक्कर अवश्य लगवाता है। प्रियंका ने भी जनता से पूछ लिया हेलीकाप्टर देखने तो नहीं आये हो।

दो मंच
बयालसी महाविद्यालय परिसर में  नितिन गड़करी की हुई चुनावी जनसभा में आस-पास दो मंच बनाये गये थे ताकि माननीयों में कोई चुनाव,के बक्त नाराज न हो हालांकि लोग मुख्य मंच पर ही अपनी जगह बनाने के प्रयास में लगे हुए थे। मुख्य मंच पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ प्रत्याशियों, जिलाध्यक्ष व जिला महामंत्री आदि को ही विराजमान होने का अवसर मिला।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
राजसदन- 120/132
बेलदारी लेन, लालबाग, लखनऊ
मो0ः 9415508695

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी - चुनावी जनसभा

Posted on 08 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह कल 9 फरवरी को कुशीनगर जनपद के तमकुहीराज, देवरिया जनपद के रूद्रपुर, बलिया जनपद के रसड़ा, फेफना, मऊ जनपद के मऊ वि0स0 तथा मुहम्मदाबाद गोहना वि0स0 में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोक लेखा समिति के अध्यक्ष डा0 मुरली मनोहर जोशी कल 9 फरवरी को बलिया जनपद के फेमना, इलाहाबाद जनपद के प्रतापपुर, फाफामउ तथा इलाहाबाद वि0स0 में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करंेगे।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेता एवं नेता प्रतिपक्ष (राज्य सभा) अरूण जेटली कल 9 फरवरी को गाजीपुर जनपद के सैदपुर तथा सुलतानपुर जनपद के लम्भुआ वि0स0 में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगें।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र कल 9 फरवरी को गोरखपुर जनपद के चैरी-चैरा, देवरिया जनपद के पथरदेवा, देवरिया वि0स0 तथा कुशीनगर जनपद के रामकोला वि0स0 में  चुनावी जनसभा को संबोधित करंेगे।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद कल 9 फरवरी को गाजीपुर विधान सभा को संबोधित करेंगे, तत्पश्चात सायं 4.30 बजे प्रदेश कार्यालय भाजपा, लखनऊ में अधिवक्ता सम्मेलन (विधि प्रकोष्ठ) को संबोधित करेंगे।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अनन्त कुमार कल 9 फरवरी को बांगरमऊ, उन्नाव जनपद के उन्नाव, भगवंतनगर वि0स0 प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करंेगे।
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी कल 9 फरवरी को कुशीनगर जनपद के खड्डा, फाजिलनगर तथा बलिया जनपद के बेल्थरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।
भाजपा के सांसद शत्रुहन सिन्हा कल 9 फरवरी को महराजगंज जनपद के महाराजगंज, कुशीनगर जनपद के खड्डा, देवरिया जनपद के रामपुर कारखाना तथा वाराणसी जनपद के वाराणसी कैण्ट में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।
भाजपा नेता एवं सांसद योगी आदित्यनाथ कल 9 फरवरी को गोरखपुर जनपद के चैरीचैरा, बलिया जनपद के सिकन्दरपुर तथा गोरखपुर जनपद क कैम्यिरगंज वि0स0 में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतदाता परिवर्तन के मूड में हैं

Posted on 08 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य लालजी टंडन ने प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मौसम खराब होने के बावजूद ये बढी वोटिंग इस बात का परिचायक है कि मतदाता परिवर्तन के मूड में हैं। उन्होंने कहा कि जब मतदान स्वतः बढ़ता है तो वो परिवर्तन का संकेत होता है। इस मतदान से स्पष्ट है कि कांग्रेस का साम्प्रदायिक एजेंडा फेल हो गया है और मतदाताओं नेे अपना संदेश दे दिया है। खासकर युवाओं का रूझान भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के विरूद्ध रहा है। वे अनिश्चय भविष्य पर उन्हंे भाजपा के आने में ही अपना भविष्य देख रहे हंै।
श्री टंडन ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के अनुसार आरक्षण 50 फीसदी से ज्यादा बढ नहीं सकता है। मजहबीे आरक्षण एक वर्ग से छीनकर दिया जा रहा है। अल्पसंख्यक वर्ग ये जानता है कि कांग्रेस का मोह छलावा है जो जमीनी हकीकत पर सम्भव नहीं है। और पिछडा वर्ग ये अच्छी तरह समझ रहा है कि कांग्रेस उसके खिलाफ लगातार साजिश रच रही है। इसलिए दोनों पक्षों में गुस्सा है। इससे बीजेपी को फायदा होगा। बीजेपी के पक्ष में एक लहर पैदा हुई है। आज हुए मतदान में भाजपा ने 55 सीटों में से 45 पर सीधे टक्कर दी है और 40 सीटें भाजपा अवश्य जीतेगी।  भाजपा को पूरा भरोसा है कि वो उत्तर प्रदेश में अपने दम पर सरकार बनायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कोरी समाज दे सकता है बसपा को करारा झटका

Posted on 08 February 2012 by admin

इसौली क्षेत्र 187 विधानसभा में कोरी समुदाय एक नया इतिहास रचने की तरफ अग्रसर है, जहा बसपा सुप्रीमों मायावती के लिये करारा झटका साबित हो सकता है।
गौरतलब हो कि इसौली विधानसभा मंे कुल मतदाताओं की संख्या 2,97,599 हजार है जिसमें दलितों की सख्ंया लगभग 72,हजार में 48 हजार सिर्फ कोरी समुदाय की है। विधानसभा मंे बसपा सुप्रीमों मायावती ने कुल 403 विधानसभाओ मंे आरक्षित वर्ग के 88 उम्मीदवार को उम्मीदवार बनाया जिसमें एक भी कोरी समुदाय का नही है। दूसरी तरफ जनपद मंे भी दमदार कोरी नेताओं को पार्टी ने दर किनार कर दिया,जबकि षोशित कोरी समुदाय हृदय पर पत्थर रखकर अपने केा चमार कहलाते हुए बसपा के नीले रंग में रंगकर बसपा की नींव केा ठोस आधार दिया,परन्तु लगातार कोरी समुदाय की उपेक्षा से त्रस्त प्रदेष के ‘हमारा दल’ कोरी समुदाय के राश्ट्रीय अध्यक्ष स्वदेष कोरी ने पिछले दिनो एक प्रेस वार्ता में कहा कि कोरी समुदाय के प्रति किया गया सौतेला व्यवहार बरदास्त से बाहर है और उनके हक व अधिकार के लिये नये कुन्जी की तलाष कर हमारा दल कार्य करेगा। उन्हेाने बसपा की खामियों पर प्रकाष डालते हुए केारी समुदाय केा सचेत किया कि बसपा ने दलितों को अनुसूचित जाति से पिछडे़ वगों में षामिल करने का प्रयास किया किन्तु समय पूर्व जानकारी होने से भारी विरोध के चलते वह अपने मकषद में कामयाब न हेा सकी अब चुनाव के समय में केारी समुदाय की भागीदारी न देकर अपने गलत इरादे बसपा ने जाहिर कर दिया है। इस लिये विषेश तौर पर इसौली विधानसभा केा चुनते हुए दलित कोरी समुदाय के घर जाकर मतदाता केा सचते करते हुए निर्दल प्रत्याषी कृश्ण कुमार उर्फ कक्कू पाण्डेय के पक्ष मंे एक जुट कराकर दलितों का हक व अधिकार दिलाने के लिये बसपा सुप्रीमों मायायवती की बन्द आखें खोलने का प्रयास करेगें, वहीं प्रमुख राजनीतिक पार्टियों का असतित्व  भीतर घात के चलते खतरे में पड गया है।
सूत्रों अनुसार इसौली विधानसभा में मुस्लिम मतदाताओं ंकी संख्या लगभग 85 हजार को देखते हुए सपा ने अबरार अहमद,काग्रेंस ने मुईद अहमद, व कौमी एकता दल ने इमरान अहमद तथा अल्प संख्य नेता डा नफीस अहमद तथा बसपा ने नर्गिस नायाब को इसी विधानसभा से अपना उम्मीदवार बनाया, अल्पासंख्य मतो के बंटवारे होने से अल्पसंख्यकों को एक बडा तबका सपा के पक्ष में लामबन्द हो गया, अल्पसंख्यक मतों का दलित मतो के सहारे धु्रबीकरण करने का बसपा का प्रयास उल्टा दिखाई दे रहा है। येसे में केारी समुदाय अपने को ठगा महषूस करते हुए अच्छा अवसर चुन बसपा को सबक सिखाने ठानी है। चुनाव के उथल पुथल समीकरणों में इसौली विधानसभा एक नये इतिहास रचनो केा तैयार केारी समाज कक्कू पाण्डेय केा षिर आखों बैठा उनके समर्थन मंे रात दिन एक किये हुए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

….चुनाव की सरगर्मिया बढी,! अधिकतर विधानसभा क्षेत्रों में त्रिकोणीय संधर्श के आसार

Posted on 08 February 2012 by admin

विधानसभा का चुनाव अपने सबाब पर है,सभी उम्मीदवार मतदाताओं को रिझाने के भरसक प्रयास रात दिन एक किये गांव गलियों की खाक छान रहे है। परन्तु मतदाताओ की खामोषी प्रत्याषी व समर्थकों के लिये सिर दर्द बनी हुई है। मतदान का दिन जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है प्रत्याषी व समर्थको की भागादौडी तेज होती जा रही है। जिसमे सदर विधान 189 जयसिंहपुर के प्रत्याषी राज प्रसाद उपाध्याय बसपा, अरूण वर्मा सपा, भाजपा अर्जुन सिंह, तथा काग्रेंस जयनरायण तिवारी सहित 16 उम्मीदवार अपनी किस्मत अजमा रहे है। जहंा नये परसीमन के अनुसार मतदाताओं की संख्या 2,80325, हजार है। जिसमे 150,821, पुरूश व 129,504, महिल मतदाता है। जहां ब्राम्हण बाहुल्य क्षेत्र होने के नाते बसपा प्रत्याषी राज प्रसाद उपाध्याय अपने स्वजाती मतों की धु्रबीकरण तथा बसपा के आधार मतो के चलते सभी दलों पर भारी पडने लगे है। वही इनका पीछा कर रहे अरूण वर्मा भी सपा आधार मतों के बल स्वाजातीय मतों के सहारे पकड मजबूत बनाने में जुटे है, जबकि अन्य दलों के प्रत्याषी मुख्य लडाई से अपने केा केाषों दूर पा रहे है। प्रदेष में मृत प्राय हेा चुकी कांग्रेस का दिन सदर विधानसभा मंे बहुरने का नाम नही ले रहा है लगातार कई विधानसभा चुनाव में हार का स्वाद चख चुके बुजुर्ग नेता जयनरायण तिवारी एक बार फिर अपने पुराने इतिहास को दोहराने को अग्रसर है।
विधानसभा 190 लम्भुआ के मतदाता की संख्या 2,97,844 है जहां पुरूश 1,59,252 व महिला 1,38,592 मतदाता है। सीटिंग विधायक विनोद सिंह केा मैदान में उतारा है। जिनका डगर इस बार आसान बहुत कम है। भीतर घात की षिकार बसपा अपने समर्थकों से जूझ रही है वही श्री सिंह के कार्यषैली से मोहभंग जनता भी नया चेहरा देखने की ललक संजोये दूसरे प्रत्याषियों केा टटोल रही है। चर्चाओं के अनुसार त्रिकोणीय संर्घश में सपा के सन्तोश पाण्डेय, काग्रेंस के रामषिरोमणि बर्मा पूर्व बसपा प्रत्याषी जातिगत समीकरणों के आधार पर लम्भुआ विधानसभा का चैकन्ना परिणाम लाने के तरफ प्रयास रत है।
विधानसभा 191 कादीपुर में मतदाताओं की संख्या 3, 18,097 है जिसमें 1,70,765 पुरूश व 1,47,332 महिला मतदाता प्रत्याषियो के भाग का फैसला करेगी। क्षेत्र का चुनाव बडा दिलचस्प मोड लिया है जहा लगातार बसपा का हैट्रिक बनाने वाले कादीपुर विधायक भगेलूराम त्रिकोणीय संधर्श में फंसे बसपा सुप्रीमो मायावती की राह ताक रहे है।
विधानसभा 188 सुल्तानपुर 3,05,599 मतदाताओं में 1,64,899, पुरूश व 1,40,700 महिला मतदाता है। जहां सपा की प्रतिश्ठा से जुडी सुल्तानपुर सीट को सभी दलों ने घेरने का प्रयास किया। परन्तु जातिगत समीकरणों के आधार पर मुख्य लड़ाई सपा विधायक अनूपसण्डा व पूर्व बसपा सांसद मो.ताहिर खंा के बीच नजर आती दिखाई दे रही है। कमोबेष यही हाल इसौली विधानसभा में है जहां बहुकोणीय संघर्श दिखाई दे रहा है जो त्रिकोणीय रूप अख्तियार कर लिया है। जिसमें सपा प्रत्याषी अबरार अहमद से अपनी मुख्य लडाई मानते हुए निर्दल प्रत्याषी कक्कू पाण्डेय तथा पीस पार्टी मेानू सिंह ऐडी चोटी का जोर लगा त्रिकोणीय संधर्श का रूप दे रखे है। जबकि जयनरायन तिवारी के सखा पूर्व मंत्री मोईद अहमद व भाजपा प्रत्याषी रामचन्द्र मिश्र हताष किसी भी तरह लडाई में आने के लिये सारे दम खम लगा दिये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस स्पष्ट रूप से अन्य सभी राजनैतिक दलों से आगे

Posted on 08 February 2012 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल नक़वी ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस ब्रीफिंग में प्रेस प्रतिनिधियों को बताया कि प्रथम चरण के चुनाव में कांग्रेस स्पष्ट रूप से अन्य सभी राजनैतिक दलों से आगे चल रही है। जिन दस जिलों में चुनाव कराया जा रहा है, वहां पर लोकसभा चुनाव 2009 में कांग्रेस ने 34 विधानसभाओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, बाराबंकी में शत प्रतिशत विधानसभाओं पर प्रथम स्थान प्राप्त किया था। अतः कांग्रेस को पहले से ही इस बात का पूर्ण भरोसा था कि वे यहां से लगभग 30-35 विधानसभा क्षेत्रों पर विजय प्राप्त करेंगे। अब तक की प्राप्त जानकारी एवं मतदाताओं के रूझान से ये संकेत मिलतें हैं कि कांग्रेस कम से कम 35 विधानसभाओं पर जीत दर्ज करायेगी।
श्री नक़वी ने आगे बताया कि बहुजन समाज पार्टी के 21 मंत्रियों को चुनाव से पूर्व निष्कासित तो कर दिया परन्तु उनके विरूद्ध कोई भी कानूनी कार्यवाही या एफआईआर प्रीवेन्सन आॅफ करप्शन एक्ट के अन्तर्गत नहीं किया, जो इस ओर इंगित करता है कि कहीं न कहीं इसमंे मुख्यमंत्री स्वयं भी लिप्त हैं अन्यथा कानूनी कार्यवाही न करने का कोई अन्य कारण नहीं हो सकता। बसपा सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा जो कि मायावती के नजदीकियों में थे, उनके ऊपर भ्रष्टाचार के अनेक मामलें हैं और एनआरएचएम में उनके विरूद्ध सीबीआई की जांच हो रही है। वे आज भाजपा के स्थगित सदस्य हैं? मायावती सरकार के दूसरे महत्वपूर्ण मंत्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी जिनके पास लगभग देढ़ दर्जन विभाग हैं, उनके विरूद्ध भी लोकायुक्त में शिकायतें दर्ज की गयीं हैं और लोकायुक्त उनकी जांच करवा रहें हैं परन्तु मुख्यमंत्री ने उनके विरूद्ध कोई शिकायत नहीं दर्ज की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी की सरकार में शिक्षामित्र, किसान मित्र, वित्तविहीन माध्यमिक शिक्षकों, विकलांेगों सहित सभी कमजोर तबको की मदद की जाएगी

Posted on 08 February 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व साॅसद श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में हो रहे विधान सभा चुनावो में कांग्रेस कही गिनती में नहीं है। फिर भी वह राष्ट्रपति शासन की धमकी दे रही है। यदि समाजवादी पार्टी ने भी धमकी दी तो दिल्ली में सरकार चली जाएगी। समाजवादी पार्टी के खिलाफ जो आरोप लगा रहे हैं और दबाव बना रहे हैं वे इसलिए साजिशें कर रहे हैं कि समाजवादी पार्टी की सरकार न बनने पाए। किन्तु हम इससे डरनेवाले नहीं है।
श्री अखिलेश यादव आज जनपद इलाहाबाद में रामपुरमुगारी, मेजा रोड, खीरी, जारी और इलाहाबाद में आयोजित जनसभाओ को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि कांग्रेस नेता गलतफहमी न पालें। बिहार में कांग्रेस के 4 विधायक रह गए, तमिलनाडु में मात्र 5 उत्तर प्रदेश में भी कम ही चुने जाएगें। प्रदेश में इस समय जनता लहर समाजवादी पार्टी के पक्ष में है। समाजवादी पार्टी की ही बहुमत की सरकार बनेगी।
श्री यादव ने कहा कि अब तक जो सर्वे आए हैं, वे सब समाजवादी पार्टी की बढ़त बता रहे हंै। अन्य दलों के पास कार्यक्रम नहीं है। हमारे चुनाव घोषणा पत्र की नकल पंजाब में की गई और मुफ्त सिंचाई तथा बिजली के वायदे किए गए। किसानों का 50 हजार तक कर्ज माफी और कम्प्यूटर देने की नकल की गई। हम बुजुर्ग किसानों को पंेशन देगें, कन्या विद्यालय धन, बेकारी भत्ता देगें। हम गांवों में ऐसे लैपटाप और टेबलेट देगें जो हिन्दी-उर्दू में चलेगें। जरूरत हो तो अंग्रेजी में भी इन्हें चलाएगें। जैसे गांव वालो ने मोबाइल का इस्तेमाल सीख लिया है वैसे वे कम्प्यूटर भी सीख जाएगें। हम पत्थर नहीं लगाएगें उनका पैसा जनहित के कार्यो में खर्च करेगें।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग की संस्तुतियां लागू नहीं की।  कांग्रेस की अल्पसंख्यको को आरक्षण देने की बात बेमतलब है, उससे कुछ मिलनेवाला नहीं है। समाजवादी पार्टी मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ देगी।
श्री यादव ने आव्हान किया कि लोग ज्यादा से ज्यादा तादाद में मतदान के लिए निकलें। ज्यादा मतदान होने पर हम ज्यादा सीटे जीतेगें। समाजवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा। समाजवादी पार्टी की सरकार में शिक्षामित्र, किसान मित्र, वित्तविहीन माध्यमिक शिक्षकों, विकलांेगों सहित सभी कमजोर तबको की मदद की जाएगी।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी जनपद के औछा थाना क्षेत्र के ग्राम हविलिया के पास बस और ट्रक की टक्कर में लगभग तीन दर्जन लोगों की मौत पर गहरा दुःख जताते हुए संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
उन्होने कहा कि रठैरा गांव के श्री बलवीर सिंह यादव की पुत्री का लगन ले जाते समय हुई यह दुर्घटना दर्दनाक है। उन्होने दिवंगत आत्माओं की षांति तथा मृतकों के परिवारीजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति ईश्वर से देने की प्रार्थना की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनपद के 35 बूथों पर होगा सीधा प्रसारण

Posted on 08 February 2012 by admin

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी एम0के0एस0 सुन्दरम ने कहा कि सण्डीला और हरदोई सदर विधानसभा क्षेत्र के 35 बूथों पर मतदान का सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा। अद्र्वसैनिक बल और वाहरी पुलिस की मतदान केन्द्रो पर तैनीती की जायेगी। अगर कमी होगी तो स्थानीय पुलिस को बाहर रखा जा सकेगा। जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट मे एक पत्रकार वार्ता मे ये बाते बताई। उन्होनंे ये भी कहा कि सदर विधानसभा के प्राथमिक पाठशाला रद्वेपुरवा के 2 बूथ, जीआईसी के 4, बैदिक विघा मन्दिर के 4, गन्ना समिति के 4, सण्डीला विधानसभा के 4, आई आर इन्टर कालेज के 7, बुद्व इन्टर कालेज के 4, प्राथमिक पाठशाला बिरौनी के 2, प्राथमिक पाठशाला नया भवन बिरौनी के 3 बूथंो पर होने वाले मतदान की प्रक्रिया का सीधा प्रसारण देखा जा सकता है। उन्होने बताया कि 8 विधानसभा सीटो पर 25,38,449 का सर्विस मतदाता 1460 जिनके लिये 18 जोनल मजिस्ट्रेट 174 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किये गये है। पहली बार सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ ईवीएम के साथ मास्टर ट्रेनर भी रखा गया है। प्रत्याशी की टोपी, माक्स और अगौंछा पर मुद्रक और प्रकाशक का नाम नही डलवाना होगा। इसकी पूरी डिटेल देनी होगी। मतदान के दिन जिले की सभी सीमायें सील की जायेगी। परन्तु आकस्मिक सेवा बहाल रहेगी। चुनाव को प्रभावित करने वालो पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। जनपद  मे 11 प्रेक्षक 605 माइक्रो आब्जरवर, विशेष पे्रक्षक सुधीर राकेश आकस्मिक दौरा भी करेगंे। डीएम ने बताया कि 103 कम्पनी अद्र्वसैनिक बल, 6500 सिविल पुलिस, 6500 होमगार्ड के अलावा 19 कम्पनी पीएसी की बुलाई गई है। मतदान केन्द्रो पर अद्र्वसैनिक बल एवं पीएसी रहेगी, वाहरी निगरानी मे सिविल पुलिस रहेगी। इस अवसर पर सीडीओ ए0के0 द्विवेदी, एडीएम राकेश मिश्र आदि मौजूद रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कमल कीचड़़ मे फंसा है तो कैसे खिलेगा

Posted on 08 February 2012 by admin

हरदोई जनक्रान्ति पार्टी के संरक्षक पूर्व मुख्यमन्त्री कल्याण सिह ने कहा कि कमल कीचड मे फंसा जा रहा है तो वो कैसे खिलेगा। और खिलेगा तभी जब कीचड से निकलेगा। पिछडे वर्ग के आरक्षण की साजिश है, इसका हम डटकर विरोध करेगे। जनपद के शाहाबाद और बिलग्र्राम के सांपखेडा मे एक चुनावी सभा को सम्बोधित करने आये थे, लेकिन बिलग्राम के सांपखेडा मे उनका हेलीकाप्टर नही उतर पाया, कार्यकर्ता मायूस होकर लौट गये। कल्याण सिह ने कहा कि चार मुख्यमन्त्री आपके प्रदेश मे शिक्षको के रूप में आये। भ्रष्टाचार के पाले मे राजनाथ, मुलायम और मायावती शामिल है, जबकि मै भी शिक्षक रहा परन्तु भ्रष्टाचार को पनपने नही दिया मेरे उपर इसका कोई आरोप नही लगा, केवल विकास को ही बढ़ावा दिया, किसान का खेत सूखा है और पार्को मे हरियाली है। सपा बसपा मे घोटाले हुये तो क्या भाजपा के घोटाले किसी से छिपे है, केवल उन्ही की पार्टी भ्रष्टाचार से लड सकती है। आरक्षण की साजिश मे काग्रेस सपा बसपा सभी सामिल हैेे ओर ये भाजपा प्रदेश मे 40 सीटो पर ही सिमट जायेगी। इस मौके पर शाहाबाद के प्रत्याशी कमलाकान्त, बिलग्राम मल्लावा के विनोद सिह, जिला अध्यक्ष रामचन्द्र राजपूत मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2012
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829  
-->









 Type in