कोरी समाज दे सकता है बसपा को करारा झटका

Posted on 08 February 2012 by admin

इसौली क्षेत्र 187 विधानसभा में कोरी समुदाय एक नया इतिहास रचने की तरफ अग्रसर है, जहा बसपा सुप्रीमों मायावती के लिये करारा झटका साबित हो सकता है।
गौरतलब हो कि इसौली विधानसभा मंे कुल मतदाताओं की संख्या 2,97,599 हजार है जिसमें दलितों की सख्ंया लगभग 72,हजार में 48 हजार सिर्फ कोरी समुदाय की है। विधानसभा मंे बसपा सुप्रीमों मायावती ने कुल 403 विधानसभाओ मंे आरक्षित वर्ग के 88 उम्मीदवार को उम्मीदवार बनाया जिसमें एक भी कोरी समुदाय का नही है। दूसरी तरफ जनपद मंे भी दमदार कोरी नेताओं को पार्टी ने दर किनार कर दिया,जबकि षोशित कोरी समुदाय हृदय पर पत्थर रखकर अपने केा चमार कहलाते हुए बसपा के नीले रंग में रंगकर बसपा की नींव केा ठोस आधार दिया,परन्तु लगातार कोरी समुदाय की उपेक्षा से त्रस्त प्रदेष के ‘हमारा दल’ कोरी समुदाय के राश्ट्रीय अध्यक्ष स्वदेष कोरी ने पिछले दिनो एक प्रेस वार्ता में कहा कि कोरी समुदाय के प्रति किया गया सौतेला व्यवहार बरदास्त से बाहर है और उनके हक व अधिकार के लिये नये कुन्जी की तलाष कर हमारा दल कार्य करेगा। उन्हेाने बसपा की खामियों पर प्रकाष डालते हुए केारी समुदाय केा सचेत किया कि बसपा ने दलितों को अनुसूचित जाति से पिछडे़ वगों में षामिल करने का प्रयास किया किन्तु समय पूर्व जानकारी होने से भारी विरोध के चलते वह अपने मकषद में कामयाब न हेा सकी अब चुनाव के समय में केारी समुदाय की भागीदारी न देकर अपने गलत इरादे बसपा ने जाहिर कर दिया है। इस लिये विषेश तौर पर इसौली विधानसभा केा चुनते हुए दलित कोरी समुदाय के घर जाकर मतदाता केा सचते करते हुए निर्दल प्रत्याषी कृश्ण कुमार उर्फ कक्कू पाण्डेय के पक्ष मंे एक जुट कराकर दलितों का हक व अधिकार दिलाने के लिये बसपा सुप्रीमों मायायवती की बन्द आखें खोलने का प्रयास करेगें, वहीं प्रमुख राजनीतिक पार्टियों का असतित्व  भीतर घात के चलते खतरे में पड गया है।
सूत्रों अनुसार इसौली विधानसभा में मुस्लिम मतदाताओं ंकी संख्या लगभग 85 हजार को देखते हुए सपा ने अबरार अहमद,काग्रेंस ने मुईद अहमद, व कौमी एकता दल ने इमरान अहमद तथा अल्प संख्य नेता डा नफीस अहमद तथा बसपा ने नर्गिस नायाब को इसी विधानसभा से अपना उम्मीदवार बनाया, अल्पासंख्य मतो के बंटवारे होने से अल्पसंख्यकों को एक बडा तबका सपा के पक्ष में लामबन्द हो गया, अल्पसंख्यक मतों का दलित मतो के सहारे धु्रबीकरण करने का बसपा का प्रयास उल्टा दिखाई दे रहा है। येसे में केारी समुदाय अपने को ठगा महषूस करते हुए अच्छा अवसर चुन बसपा को सबक सिखाने ठानी है। चुनाव के उथल पुथल समीकरणों में इसौली विधानसभा एक नये इतिहास रचनो केा तैयार केारी समाज कक्कू पाण्डेय केा षिर आखों बैठा उनके समर्थन मंे रात दिन एक किये हुए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in