Archive | February 20th, 2012

Shri Rahul Gandhi’s road show in Kanpur

Posted on 20 February 2012 by admin

Shri Rahul Gandhi, on Monday, got a tumultuous welcome during his road show in Kanpur. Shri Gandhi travelled in a bus through the city and its outskirts and appealed to the people to vote for the Congress.   The road show witnessed heavy crowds on the roads and as soon as the convoy reached Ramadevi crossing and the Om Ka Purwa crossing, an old woman rushed in and garlanded Shri Gandhi.

Women and children had climbed on to the rooftops and balconies to catch a glimpse of Shri Gandhi who waved out to them to acknowledge their greetings. At the Hallett hospital crossing as soon as the people learnt of Shri Gandhi’s arrival, they spilled out on the roads to greet him.   The road show travelled from the Phoolbagh crossing to J K Temple and Sarvodaya Nagar where the entire area was draped with Congress flags and huge crowds waited to greet their leader.

In the crowds, the youth, women and children seemed particularly eager to meet Shri Gandhi and expressed their joy by showering flowers on him. Youth Congress activists played dhol and shouted slogans like ‘Rahul Gandhi aaye hai, Nayi roshani laye hain’ to create new atmosphere in favour of the Congress.

In the residential areas and mutli-storeyed apartments, people waved out to Shri Gandhi who waved back at them   The road show that included a large number of youth wound its way through Fazalganj, Shastri Nagar, Govind Nagar, Kidwai Nagar, Labour Colony, and Baqarganj.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिल रहे अपार समर्थन से राज्य की तस्वीर बदलेगी

Posted on 20 February 2012 by admin

कुलपहाड़/ चरखारी/ लखनऊ 20 फरवरी 2012,  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने पार्टी की वरिष्ठ नेता व भाजपा लाओ.प्रदेश बचाओ की संयोजक उमा श्री भारती पर भरोसा जताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व को मिल रहे अपार समर्थन से राज्य की तस्वीर बदलेगी। उमा बुंदेलखंड को विशेष पैकेज नहीं देंगीए बल्कि विकास करके दिखाएंगी। प्राकृतिक संपदा से संपन्न इस क्षेत्र के पिछड़ेपन के लिए उन्होंने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।
श्री गडकरी आज उमा भारती के विधानसभा चरखारी के कुलपहाड़ में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उनके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाहीए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र और क्षेत्र की उम्मीदवार उमा भारती ने सभा को संबोधित किया। कांग्रेस पर बरसते हुए गडकरी ने कहा कि जवाहरलाल नेहरूए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी से लेकर अब राहुल गांधी सभी गरीबी हटाओ का नारा देते रहेए लेकिन क्या गरीबी दूर हो गई। गरीबी नहीं हटी। उत्तर प्रदेश में पिछले बाइस सालों से पहले चालीस साल कांग्रेस की सरकार रहीए लेकिन इस राज्य की तस्वीर नहीं बदली। इसलिए कांग्रेस का पंजा केवल आपकी जेब काट रहा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार दिल्ली लूट रही है और माया सरकार लखनऊ लूट रही है। कांग्रेसए सपा और बसपा के नेताओं की गरीबी दूर हुई है। सपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव की एक ही इच्छा है कि कैसे उनका बेटा अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बने। सपा पिता.पुत्र की पार्टी है। कांग्रेस मां ;सोनिया गांधीद्ध.बेटा ;राहुल गांधीद्ध की पार्टी है। बसपा को उन्होंने माया की होलसेल दुकान बताया।
श्री गडकरी ने कहा कि मन में समाज के प्रति संवेदनशीलता होए तो समाज की तस्वीर बदल सकती है। बुंदेलखंड के स्वर्णिम इतिहास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह धरती वीरों की रही है। लेकिन आज यहां की जनता मंहगाई और पिछड़ेपन से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की विरासत महान है। नदिंयां हैं। प्राकृतिक संसाधन हैंए फिर भी गरीबी और मंहगाई से त्रस्त है। उन्होंने भरोसा जताया कि उमा के नेतृत्व में इस क्षेत्र की तस्वीर को बदलेगी। उमा के मिल रहे अपार जनसमर्थन के लिए उन्होंने बधाई दी। आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही रामराज्य स्थापित कर सकती है।
इस मौके पर अपनी उम्मीदवारी के समर्थन में उमा भारती ने क्षेत्र के लोगों से यह भावनात्मक अपील की कि वह इस क्षेत्र के लिए तुलसी का पेड़ हैं जिसमें सभी लोगों को जल डालना चाहिएए भले ही वह कांग्रेसए सपा या बसपा के हों। उन्होंने बुंदेलखंड के लिए दिए गए विशेष पैकेज की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि यह पैकेज है कहां। इस मद की रकम कहां खर्च हुई है। राहुल कहते हैं कि पैकेज दे दिया गया है और माया कहती हैं कि हमने उसे खर्च कर दिया है। इसके बावजूद न अस्पताल हैं और न स्कूल। न कोई विकास। इस क्षेत्र में पर्यटन के विकास की अपार संभावनाओं का भी उन्होंने जिक्र किया।
पिछड़े वर्ग के आरक्षण कोटे में से मुसलमानों के लिए आरक्षण पर चेतवानी देते हुए उन्होंने आगाह किया कि राम मंदिर के लिए अगर वह अयोध्या घेर सकती हैंए तो पिछड़े वर्ग के आरक्षण को बनाए रखने के लिए संसद को भी घेर सकती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद की राजनीति करती हैए न कि जात.पात और धर्म की। कांग्रेस को कोसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले धर्म के नाम पर देश बांटा और अब मुसलनमानों को आरक्षण देकर फिर देश बांटने की साजिश की जा रही है जिसे वह सफल नहीं होने देंगी।
इस अवसर पर सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि पूरे राज्य में भाजपा की लहर है। चार चरणों के मतदान के बाद साफ लग रहा है कि राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेसए सपा और बसपा ने केवल लूटने का काम किया है। कलराज मिश्र ने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ा है। यह मत परिवर्तन के लिए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बढ़ती महंगाई की समस्या के लिए जहां कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार जिम्मेदार है वही सपा और बसपा भी इसके लिए कम दोषी नहीं है

Posted on 20 February 2012 by admin

कासगंज/भोगांव/माधोगढ/लखनऊ 20 फरवरी 2012, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज बढ़ती महंगाई की समस्या के लिए जहां कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार जिम्मेदार है वही सपा और बसपा भी इसके लिए कम दोषी नहीं है। बढ़ती महंगाई के बावजूद सपा और बसपा ने केन्द्र सरकार को अपना समर्थन क्यों जारी रखा है इसमें क्या रहस्य छुपा है? उन्होंने कहा कि संसद में महंगाई के मुद्दे पर जब मत विभाजन की बात आई थी तो सपा और बसपा ने प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से केन्द्र सरकार का समर्थन किया था।
पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी न महंगाई रोकने में सफल रही और न ही उसने देश और प्रदेश को सुशासन दिया है। बल्कि वह जनता की आंखों में धूल झोंक रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ सपा और बसपा की भी मिली भगत है। बसपा एवं सपा प्रमुख जेल जाने से बचने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन कर रहे हंै। सुश्री मायावती आय से अधिक संपत्ति मामले में साफ फंस रही हैं। केन्द्र सरकार को समर्थन देना उनकी मजबूरी है। यदि वह ऐसा नहीं करंेगी तो सीधे जेल जाएंगी।
श्री सिंह ने कांगे्रस पर प्रहार करते हुए कहा कि आरक्षण के इस झुनझुने से कोई लाभ नहीं होने वाला नहीं है। इससे समाज में वैमनस्यता बढे़गी। उन्हांेने कहा कि मुसलमान भाई भी हमंे हमारे काम से आंके। आज गुजरात का मुसलमान सबसे ज्यादा सुखी और सम्पन्न है क्योंकि वहा सर्वागीण विकास हुआ है। सबसे खराब हालत पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के मुसलमानों की है। जहां सिर्फ उनको सियासत के नाम पर गुमराह किया गया है। उन्होने कहा कि अब हिन्दुस्तान की सियासत के रूप बदलने चाहिए। मुसलमान भाई भी हमारे विकास और सुशासन के चस्मे से सियासत को देखें उन्हे सच्चाई बहुत साफ-साफ नजर आएगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सपा-बसपा-कांगे्रस के शासनकाल को देख चुकी है। इनके शासनकाल में गुण्डई, अराजकता, महंगाई एवं अपराधियों को बोलबाला रहा। भ्रष्टाचार चरम सीमा पर रहा। आप अपने क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाए, निश्चित क्षेत्र का विकास होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनसम्पर्क कार्यक्रम को रोकने की, की गयी कोशिश की प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने घोर निन्दा की

Posted on 20 February 2012 by admin

कानपुर जिला प्रशासन द्वारा प्रदेश सरकार के दबाव में आकर कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी जी के आज 20फरवरी को होने वाले जनसम्पर्क कार्यक्रम को रोकने की, की गयी कोशिश की प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने घोर निन्दा की है।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा जिला प्रशासन को कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी जी द्वारा किये जाने वाले जनसम्पर्क अभियान से सम्बन्धित पूर्ण कार्यक्रम, जिसमें निर्धारित रूट भी सम्मिलित था, सौंप दिया गया था। लेकिन खेद की बात है कि दो दिन तक कोई सूचित किये बिना ही 19फरवरी को देर रात्रि में कार्यक्रम संशोधित करके एसपीजी को भेज दिया गया। चूंकि सारे कार्यक्रमों की सूचना कांग्रेस पार्टी ने कानपुर की जनता को अवगत करा दिया था, ऐसे में कार्यक्रम में परिवर्तन करना पार्टी के लिए संभव नहीं था।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि इस पूरे जनसम्पर्क कार्यक्रम के दौरान श्री राहुल गांधी जी ने न तो कहीं जनसभा की और न ही जुलूस निकाला, उन्होने केवल सामान्य जनसम्पर्क किया, इसलिए श्री राहुल गांधी जी ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया है
डाॅ0 जोशी ने कहा कि हमारा उ0प्र0 सरकार पर आरोप है कि वह सदैव श्री राहुल गांधी के कार्यक्रम में विघ्न डालती आयी है और श्री गांधी के लोकप्रियता को देखते हुए कानपुर में जिला प्रशासन ने प्रदेश सरकार के दबाव में आकर ही उनके कार्यक्रम को रोकने की कोशिश की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी - चुनावी जनसभा

Posted on 20 February 2012 by admin

अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी कल दिनांक 21फरवरी को मैनपुरी, बुलन्दशहर, एटा एवं मेरठ में कंाग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। श्री गांधी मध्यान्ह 12बजे से 12.40बजे तक मैनपुरी में, अपरान्ह 1.30बजे से 2.15बजे तक बुलन्दशहर में कांग्रेस एवं रालोद की संयुक्त जनसभा को प्रदर्शनी मैदान बुलन्दशर में, अपरान्ह 2.45बजे से 3.30बजे तक पटियाली में एवं सायं 4.10बजे 4.50बजे तक मेरठ के मवाना में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित संयुक्त चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेगे।
इसी प्रकार अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री दिग्विजय सिंह जी कल दिनांक 21फरवरी को पूर्वान्ह 11.15बजे जनपद औरैया के वि.स. क्षेत्र विधूना में, अपरान्ह 12.45बजे वि.स. क्षेत्र औरैया में तथा अपरान्ह 2.15बजे कानपुर नगर के वि.स. क्षेत्र महाराजपुर में कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
इसी क्रम में केन्द्रीय मंत्री श्री बेनी प्रसाद वर्मा एवं सांसद श्री अजहरूद्दीन, सांसद श्री अशोक तंवर जी कल दिनांक 21फरवरी को पूर्वान्ह 11.15बजे जनपद झांसी के वि.स. क्षेत्र मऊरानीपुर में, अपरान्ह 12.30बजे जालौन के वि.स. क्षेत्र उरई में, अपरान्ह 1.45बजे जालौन के वि.स. क्षेत्र माधोगढ़ में तथा अपरान्ह 3.30बजे कानपुर देहात के वि.स. क्षेत्र घाटमपुर में कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
इसी प्रकार केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री राजीव शुक्ल एवं फिल्म अभिनेत्री सुश्री रवीना टण्डन कल दिनांक 21फरवरी को पूर्वान्ह 11.30बजे कानपुर देहात के वि.स. क्षेत्र सिकन्दरा में, अपरान्ह 1बजे वि.स. क्षेत्र बिठूर में, अपरान्ह 2.50बजे कानपुर नगर, कानपुर कैण्ट एवं कानपुर महानगर के अन्य वि.स. क्षेत्रों में केन्द्रीय मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल के साथ कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे व जनसम्पर्क कार्यक्रम में भाग लेंगे।
अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री राशिद अलवी एवं सांसद श्री राजबब्बर जी कल दिनांक 21फरवरी को पूर्वान्ह 11.15बजे जनपद इटावा के वि.स. क्षेत्र जसवन्तनगर में, अपरान्ह 12.30बजे जनपद औरैया के वि.स. क्षेत्र दिबियापुर में, अपरान्ह 1.45बजे कानपुर देहात के वि.स. क्षेत्र रसूलाबाद में तथा अपरान्ह 3बजे कानपुर देहात के वि.स. क्षेत्र अकबरपुर रनियां में कंाग्रेस प्रत्याशी द्वारा आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
इसी प्रकार कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी जी कल दिनांक 21फरवरी केा कानपुर में कंाग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयेाजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनसम्पर्क में बाधा डालने के प्रयास की कांग्रेस पार्टी निन्दा करती है

Posted on 20 February 2012 by admin

श्री दिग्विजय सिंह, महासचिव, अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी ने कहा कि जिला प्रशासन कानपुर द्वारा माननीय श्री राहुल गांधी महासचिव, अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी एवं सांसद के जनसम्पर्क में बाधा डालने के प्रयास की कांग्रेस पार्टी निन्दा करती है।
श्री राहुल गांधी जी की न पब्लिक मीटिंग थी, और ना ही जुलूस होना था केवल जनसम्पर्क का कार्यक्रम था। जनसम्पर्क के लिए माॅडल कोड आॅफ कन्डक्ट में कहीं भी इजाजत लेने का उल्लेख नहीं है। माननीय श्री राहुल गांधी जी के जनसम्पर्क के कार्यक्रम के बारे में जिला प्रशासन को दिनांक 17.02.2012 को ही अवगत करा दिया गया था। उसके पश्चात् दिनांक 17.02.2012 को एस0पी0जी0 के साथ प्रशासन ने जनसम्पर्क रूट का पूरा मुआयना किया और कोई भी आपत्ति व्यक्त नहीं की। दिनंाक 19.02.2012 को रात्रि 8.30बजे ए.डी.एम. महोदय न एस.पी.जी. को ईमेल किया, जिसमें उन्होने जनसम्पर्क रूट को छोटा करने का सुझाव दिया और रूट छोटा करने का निम्न कारण बताये-
1.    दिनांक 20फरवरी,2012 को महाशिवरात्रि का पर्व है।
2.    रूट लम्बा है।
3.    विधानसभा चुनाव 2012 के चैथे और पांचवें चरण के बीच में ट्रूप्स पारा मिल्ट्री और पुलिस के मूवमेन्ट के कारण     अवरोध होगा।
प्रशासन को तीनों कारण 17तारीख को एस.पी.जी. के साथ मुआयने के दौरान मालूम थे लेकिन उन्होने प्रस्तावित जनसम्पर्क कार्यक्रम के 12 घंटे पहले 19 व 20 फरवरी की मध्य रात्रि में श्री राहुल गांधी जी के कानपुर आगमन के पश्चात रूट कम करने का सुझाव दिया जो न्यायोचित नहीं था।
कांग्रेस पार्टी नियम-कानून पालन में प्रशासन को पूरा सहयोग करती आयी है तथा जिला प्रशासन कानपुर का जो उपरोक्त व्यवहार है वह निष्पक्ष नजर नहीं आता। कांग्रेस पार्टी जिला प्रशासन को निष्पक्ष चुनाव कराने के उद्देश्य में सहयोग करने के लिए तत्पर रही है तथा रहेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आबकारी विभाग ने आज 4994 लीटर अवैध शराब बरामद की आयकर विभाग द्वारा 21 लाख रूपये सीज

Posted on 20 February 2012 by admin

  • आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के 665 मामलों में 12 एफ0आई0आर0 दर्ज
  • 9 हजार से अधिक लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी
  • सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116   के तहत 6345 व्यक्ति पाबन्द
  • 242 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी
  • 57 अवैध असलहे, 61 कारतूस तथा हथियार बनाने वाले 107 कारखाने सीज

उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2012 को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से कराने के उद्देश्य से आबकारी विभाग द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत की गई कार्यवाई में आज 4994 लीटर अवैध शराब जब्त किया गया है जिसमें 4259 लीटर देशी एवं 735 लीटर विदेशी शराब जब्त की गयी। आयकर विभाग के प्रवर्तन दल द्वारा डाले गये छापे में लगभग 21 लाख रूपये जब्त किया गया।

यह जानकारी संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनीता सी. मेश्राम ने देते हुए बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के 665 मामलों में 12 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसमें लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 129 मामलों में कार्यवाई करते हुए 8 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण तथा अन्य 13 मामलों में 4 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज 57 अवैध असलहे एवं 61 कारतूस जब्त करते हुये 6345 व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द करते हुए हथियार बनाने वाले 107 अवैध कारखानों को सीज किया गया। उन्हांेने बताया कि लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत 9 हजार से अधिक लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये तथा 242 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी किये गये।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि प्रदेश में लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत अब तक लगभग 17 लाख व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया है। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 4985 अवैध असलहे एवं 7650 कारतूस जब्त किये जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त 23507 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा हथियार बनाने वाले 12011 अवैध कारखानों को सीज किया गया है।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर के दुरूपयोग एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 7 लाख मामलों में कार्यवाई करते हुए 3333 एफ0आई0आर0 दर्ज कराई गयी है जिसमें लाल-नीली बत्ती तथा गाडि़यों पर लगे झण्डों के दुरूपयोग के 7637 मामलों में 2142 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण तथा अन्य 4333 प्रकरणों में 1191 एफ0आई0आर0 दर्ज कराई जा चुकी है।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान अब तक लगभग 5.96 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/ निष्प्रभावी किये गये। आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक लगभग  3.00 लाख लीटर अवैध शराब शराब जब्त की गयी है। उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश में फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा लगभग  35.10 करोड़ रूपये जब्त किये जा चुके हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा में वंशवाद नहीं है, यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है

Posted on 20 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज कानपुर के कैण्ट विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा में वंशवाद नहीं है। यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है। कांगे्रस तो माॅं बेटे की पार्टी है। सपा में भी बाप-बेटा भाईवाद है। सपा-बसपा-कांगे्रस में भ्रष्टाचार कूट-कूट कर भरा है। श्री गडकरी ने कहा कि पहले इंन्दिरा गांधी हाथ हिलाती थी फिर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका बढ़ेरा भी अब अपने बच्चों को मंच पर लाकर हाथ हिलवाती है। इनके कायकर्ता कहते हैं कि सोनिया जी आई हैं नई रोशनी लाई हैं। जबकि यूपीए में रोशनी का पता नहीं है। यूपी की सड़क में बड़े बड़े गडढ़े हैं कि गडढ़ांे में सड़क है। पता नही चलता।
श्री गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने का कार्य दिया था। वो सड़के आज भी अच्छी बनी हुई हैं। घोटालों में 176 हजार करोड़े का 2-जी घोटाला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला का भी जिक्र किया। उन्होनंे कहा कि यूपी में गुण्डाराज, भ्रष्टाचार, महंगाई चरम सीमा पर है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को आरक्षण का लालीपाप दिखाकर बैकवर्ड के कोटे में डाका डाला है। सपा कार्यकाल के हल्ला बोल का जिक्र करते हुए कहा कि सपा सरकार में पत्रकारों को पीटा गया था, वकीलों यहां तक की न्यायाधीश एवं आई0ए0एस0, पी0सी0एस0 के साथ भी अभ्रदता हुई। उन्होंने कहा कि कांगे्रस आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम कर रही है। आतंकवादी हिंदू है या मुसलमान देखकर सजा दी जाती है। छः साल हो गए हैं अभी तक अफजल गुरू को फांसी नहीं दी गई। आजममढ़ में मुस्लिम आतंकवादी मारा जाता है तो कांगे्रसी उनके घर जाकर सांत्वना देने का काम करते हैं और शहीद मोहन चन्द्र शर्मा के घर नहीं गए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की तथा प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने का दावा किया।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम प्रदेश में परिवर्तन चाहते हैं। उ0प्र0 को सर्वोत्तम प्रदेश बनाना चाहते हैं और अटल जी के सपनो को साकार करना चाहते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने उ0प्र0 में चुनावी दौरे लगाकर जनता को नया संदेश देने का प्रयास किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांगे्रस कोमा में, सपा सदमे में व बसपा सरकार से होगी बाहर और भाजपा की बनेगी सरकार- तोमर

Posted on 20 February 2012 by admin

img_9607भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि लगातार मत प्रतिशत का बढना परिवर्तन का सूचक है। इससे ये पूरी तरह तय हो गया है कि उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार का जाना तय हो गया है। 4 चरणों के 226 चरणों के हुए चुनाव में बीजेपी को आधे से अधिक सीटों पर जीत का भरोसा है। उन्होने कहा कि 6 मार्च को साफ हो जाएगा कि कांग्रेस कोमा मे जाएगी, बसपा सत्ता से बाहर हो जायेगी और सपा को सदमा लगेगा और बीजेपी सरकार बनायेगी।
श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस, बसपा और सपा की साजिश को जनता समझ चुकी है। गुंडई की पृष्ठभूमि और समाजवाद की बात करने वाले मुलायम सिंह पिछडों के दम पर मुख्यमंत्री और देश के रक्षामंत्री बने थे लेकिन अब पुत्र मोह में धृतराष्ट हो गए है। पिछडें वर्ग के लाखों-लाख युवाओं के भविष्य को तबाह कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता अब 9 या 18 प्रतिशत आरक्षण से गुमराह होने वाली नहीं है। कांग्रेस, बसपा और सपा मिलकर भी संविधान संशोधन कर ये कानून नहीं ला सकते हैं। इसके लिए उन्हे भाजपा की जरूरत होगी और पार्टी मजहबी आरक्षण का जोरदार विरोध करेगी और ये कानून किसी भी कीमत पर पारित नहीं होने देगी। प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस जमीन पर नहीं है। राहुल और प्रियंका को मीडिया ने तवज्जो जरूर दी लेकिन उनका हस्र वही होगा जो बिहार में हुआ था। क्यांेकि कांग्रेस की करनी सबने देख ली है। कांग्रेस सिर्फ भ्रष्टाचार को ही बढा सकती है विकास को नहीं।
श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस को बताना होगी कि यूपीए-1 और यूपीए-2 में रहते क्या किया? कांग्रेस अपनी उपलब्धियों के आधार पर वोट क्यों नहीं मांगती? कांग्रेस के मंत्री अपनी उपलब्धियों को क्यों नहीं गिनाते? सिर्फ विपक्ष की आलोचना से काम नहीं चलेगा।    श्री तोमर ने कहा कि भाजपा और विपक्ष के घोषणा-पत्र की समीक्षा होनी चाहिए। क्योकि भाजपा के वही वादे है जो बीजेपी शासित राज्यों में पूरे हो रहे हंै। भाजपा मध्यप्रदेश में किसानों को एक प्रतिशत व्याज पर किसानों को कर्ज दिया जा रहा है। सभी को गाय दी जाएगी। जो कि मध्यप्रदेश में दी जा रही है।उन्होने कहा कि युवा भ्रष्टाचार के विरोध में वोट डाल रहा है, महिला महंगाई के विरोध में और पिछड़ा वर्ग मजहबी आरक्षण के विरोध में वोट डाल रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था सिर्फ बीजेपी ही दे सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंहगाई और भ्रष्टाचार से हर व्यक्ति परेशान है

Posted on 20 February 2012 by admin

20-02-bसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि बसपा राज ने राजनीति को मजाक बना दिया है। जनता के हित का इसने एक भी काम नहीं किया है। पत्थर की प्रतिमाओं पर इसने 40 हजार करोड़ रूपए खर्च कर दिए। किसान बदहाल हैं। मंहगाई और भ्रष्टाचार से हर व्यक्ति परेशान है। उन्होंने विशेषकर नौजवानों का आव्हान किया कि वे बदलाव लाने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने आगे आएं।
श्री यादव ने आज जनपद औरैया में विधानसभा, औरैया, दिबियापुर और विधूना में 03, रमाबाईनगर, और हमीरपुर के राठ विधानसभा क्षेत्र में कुल 05 चुनावी सभाएं कर सपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि बसपा सरकार ने निर्दोष लोगों को जेल भिजवाया है। अरबों की जमीन लूटकर पार्क, स्मारक बनवा दिए। चीनी मिलें औने पौने दामों में बेच दीं। किसान को न तो खाद मिली और न हीं उसे फसल की उचित कीमत मिली। इस सरकार में उसे सिर्फ लाठी खाने को मिली है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर किसान का 50 हजार रूपये का कर्ज माफ होगा। गंभीर बीमारियों का इलाज मुफ्त होगा। नौजवानों को नौकरी नहीं मिल सकी तांे उन्हें एक हजार रूपए महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। 35 वर्ष तक की उम्र तक नौकरी मिल सकेगी। 17 जातियों को समाजवादी पार्टी सरकार  अनुसूचित जाति में शामिल किया था। बसपा सरकार ने उस शासनादेश को रद्द कर दिया। समाजवादी पार्टी सरकार उक्त आदेश को पुनः लागू करेगी। किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त पानी मिलेगा। अधिवक्ता कल्याण के लिए विशेष बजट होगा। लड़कियों की पढ़ाई जारी रखने के लिए कन्या विद्याधन योजना फिर से शुरू की जाएगी। इंटर पास को लैपटाप और हाई स्कूल पास को टेबलेट दिया जाएगा।
मुस्लिम भाइयों को श्री मुलायम सिंह यादव ने आबादी के हिसाब से आरक्षण देने का वायदा किया। उन्हेांने मदरसों को तकनीकी शिक्षा के लिए विशेष बजट और दरगाहों के संरक्षण के लिए अलग ऐक्ट बनाने का भरोसा दिलाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2012
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829  
-->









 Type in