Archive | September 23rd, 2013

निलम्बन समाप्त करते हुए

Posted on 23 September 2013 by admin

श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल आई0ए0एस0 2010 का निलम्बन समाप्त करते हुए सेवा
में बहाल कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बाबा रामदेव को ब्रिटेन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन ऑफिसर के द्वारा आठ घंटे से ज्यादा की पूछताछ

Posted on 23 September 2013 by admin

बाबा रामदेव को ब्रिटेन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन ऑफिसर के द्वारा आठ घंटे से ज्यादा की पूछताछ और फिर दूसरे दिन दुबारा पूछताछ करने के बाद आखिर ब्रिटिश अधिकारियों को कुछ हासिल नहीं हुआ। पिछले सात. आठ सालों से बाबा रामदेव ब्रिटेन या यूरोपीय देशों के दौरे पर जाते रहे हैं लेकिन पहली बार उन्हे इस तरह से परेशान करने व अपमानित करने की कोशिश की गई। भारतीय विदेश मंत्रीए विदेश मंत्रालय के अधिकारियों और ब्रिटेन स्थित भारतीय दूतावास को सूचित करने के बाद भी कोई मदद नहीं की गई इससे सवाल उठना लाजिमी है कि ब्रिटिश अधिकारियों को बाबा के खिलाफ अगर रेड कॉर्नर नोटिस की सूचना थी तो किसने दी और किसकी सूचना के आधार पर बाबा रामदेव का मान हनन किया गया। ब्रिटिश सांसद कीथ वाज और स्थानीय भारतीयों का बाबा को समर्थन के लिये शुक्रिया। बाबा रामदेव एक योगीराज और राष्ट्र नायक हैए साथ ही देश भ्रष्टाचार.कालाधन मुद्दे को लेकर संघर्ष करने वाले आदर्श पुरूष भी है। बाबा रामदेव का अपमान 125 करोड़ भारतीय के स्वाभिमान और सम्मान से जुड़ा सवाल है। यह पूरा घटनाक्रम शर्मनाक और निंदनीय है जिसमें भारत सरकार और कांग्रेस पार्टी की भूमिका भी संदेह के घेरे में है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मेगा लोक अदालत में 1254 वादों का निस्तारण

Posted on 23 September 2013 by admin

जनपदीय न्यायाधीश शशिकान्त के कुशल निर्देशन में लोक अदालत में दीवानी न्यायालयों, प्री लिटिगेशन, तहसील में लोक अदालत एवं राजस्व न्यायालयों द्वारा कुल 1254 वादों का निस्तारण किया गया।  आज की मेगा लोक अदालत में जिला जज द्वारा  815 वादों का निस्तारण किया गया जिसमें 71,264-रूपये वसूल करके राजकोष में जमा कराये गये। इस लोक अदालत में जिला जज द्वारा सात मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों का निस्तारण किया जिसमें एक मामले एफ.डी.आर. धनराशि रू0 10,000- एवं एक मामले में एवार्ड धनराशि रू0 5,63,494- रिलीज किये जाने के आदेश पारित किये गये तथा दो मामलों मे प्रतिकर राशि 2,28800अवार्ड की गयी ।
आज की लोक अदालत में कुल 08 मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों एवं 36 मोटर दुर्घटना प्रतिकर प्रकीर्ण वादों का निस्तारण किया गया और प्रतिकर राशि 6,83,000- है। लोक अदालत में अपर जिला जज न्यायालय स्तर के न्यायिक अधिकारीगण द्वारा कुल 48 प्रकीर्ण वादों, सिविल अपीलों एवं कि्रमिनल अपीलों का निस्तारण किया गया । विशेष जज, आर्थिक अपराध अशोक कुमार मिश्रा के द्वारा कुल 67 मामले आर्थिक अपराध के निस्तारित किये गये।
प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय, सुदीप कुमार बनर्जी  के द्वारा कुल 29 वादों का निस्तारण किया गया है जिसमें 2 वाद गुजाराभत्ता एवं 27 अन्य वैवाहिक वाद सम्मलित है।
सिविल जज (सी.डि.) श्रीमती रचना अरोडा के द्वारा कुल 05 वादों का निस्तारण किया गया है जिसमें सिविल के 2 वाद एवं उत्तराधिकार के 04 मामलों में धनराशि रू0 4,85,139-है। इसके अतिरिक्त लोक अदालत में सिविल के कुल 02 मामलों का निस्तारण किया गया ।  दीवानी परिसर में प्रीलिटिगेशन लोक अदालत का भी आयोजन किया गया जिसमें यूको बैंक एवं एच.डी.एफ.सी. बैंक के ऋण से सम्बनिधत कुल 158 मामलों का भी निस्तारण किया गया ।
इसी प्रकार जिला जज के निर्देशानुसार जनपद की समस्त तहसीलों मे आज लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें राजस्व के 76 वाद एवं फौजदारी के 36 वाद कुल 112 मामलों का निस्तारण किया गया । आज की इस अवसर पर जिला जज के निर्देशानुसार आज कलेक्ट्रेट पर में किशोर न्यायालय में किशोर न्याय बोर्ड द्वारा बाल अदालत का आयोजन किया जिसमें कुल दो वादों का निस्तारण हुआ । बाल अदालत में किशोर न्याय बोर्ड के प्रधान मजिस्ट्रेट जे.एम. द्वितीय अरविन्द विकास, सदस्यगण सुश्री मंजू पंवार एवं नेत्रपाल सिंह उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

- दिल्ली ज्वैलरी एण्ड जैम फेयर 2013 का आयोजन करने जा रहा है।

Posted on 23 September 2013 by admin

photo-of-event-img_8860दुनिया भर में आभूषण मेलों के आयोजन में अग्रणी- यूबीएम इणिडया उत्तरी भारत में देश के सबसे बड़े पेशेवर बी 2 बी वार्षिक ट्रेडशो- दिल्ली ज्वैलरी एण्ड जैम फेयर 2013 का आयोजन करने जा रहा है। रत्न एवं आभूषण उधोग के लिए आयोजित किया जाने वाला यह मेला रत्नों और आभूषणों के कारोबार के लिए एक बेहतरीन मंच पेश करेगा।  आभूषणों की दृषिट से देखा जाए तो चीन तेज़ी से विकसित होते हुए बाज़ारों में से एक है, साथ ही भारत भी आभूषणों के कारोबार के लिए दुनिया के प्रमुख गंतव्यों में से एक है। भारत में आभूषणों का कुल बाज़ार 90 बिलियन अमेरिकी डालर के करीब है, जिसमें डोमेसिटक रीटेल एवं कारोबार सेगमेन्ट दोनों शामिल हैं। दिल्ली, उत्तरी भारत में आभूषणों के कारोबार के लिए मुख्य केन्द्र है। दिल्ली में आभूषणों का बाज़ार बेहद सक्रिय है। हर तरह की ज्वैलरी के नए एवं अत्याधुनिक डिज़ाइन आपको यहां देखने को मिलेंगे। मेले का उदघाटन 21 सितम्बर को कारोबार क्षेत्र के दिग्गजों के द्वारा किया गया। इनमें राम अवतार वर्मा, अध्यक्ष, द बुलियन एण्ड ज्वैलर्स एसोसिएशन;योगेश सिंगल, महासचिव, द बुलियन एण्ड ज्वैलर्स एसोसिएशन; सतीश चन्द जैन, अध्यक्ष, दिल्ली ज्वैलर्स एसोसिएशन;विजय खन्ना, अध्यक्ष करोल बाग ज्वैलर्स एसोसिएशन, गुरजीत सिंह, उत्तराखण्ड ज्वेलर्स एसोसिएशन;सर्वेश कुमार जैन, महासचिव, मेरठ गवर्नमेन्ट एसोसिएशन;पवन गुप्ता, पीपी ज्वैलर्स; श्री रमेश नारंग, हजू़रीलाल;सुभाष भोला, भोलासन्स तथा बिल्लू जैन अध्यक्ष सराफा एसोसिएशन, गुरू बाज़ार अमृतसर मौजूद थे। भारत में तेज़ी से विकसित होते हुए आभूषण उधोग पर प्रकाश डालते हुए द बुलियन एण्ड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राम अवतार वर्मा ने बताया, ”भारत आज हीरों, आभूषणों एवं रत्नों के क्षेत्र में दुनिया के अग्रणी निर्माताओं की सूची में शुमार हो गया है, आभूषण उधोग में भारत की प्रतिष्ठा तेज़ी से बढ़ रही है। यह उधोग देश के सबसे तेज़ी से विकसित होते हुए क्षेत्रों में से एक है। देश की अर्थव्यवस्था में भी लगभग 20 फीसदी वार्षिक विकास दर के साथ अतुलनीय योगदान दे रहा है।
हरियाणा, अमृतसर एवं लखनऊ जैसे क्षेत्रों से अग्रणी ज्वैलर्स ने अपने बेहतरीन डिज़ाइनों का प्रदर्शन किया। बिना कटे हीरों को भी प्रदर्शनी में रखा गया। डीपी डिज़ार्इन्स एवं एलकेएस ने भी अपने नए कलेक्शन जैसे फ्यूज़न ज्वैलरी एवं रायल रजवाड़ा कलेक्शन को डिस्प्ले पर रखा, जिसे खास तौर पर प्रीमियम सेगमेन्ट बाज़ार के लिए डिज़ाइन किया गया है। एमरल्ड, शीतल ग्रुप, कृष्णा एक्सपोर्ट, देरावला जैसे जाने माने नाम तथा रीटेल क्षेत्र में भी प्रतिषिठत ज्वैलर्स जैसे पीपी ज्वैलर्स, पीसी ज्वैलर्स, काशी, केज़, भोलासन्स, मोतीवाला एण्ड सन्स ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दुनिया भर में आभूषण मेलों के आयोजन में अग्रणी- यूबीएम इणिडया

Posted on 23 September 2013 by admin

दुनिया भर में आभूषण मेलों के आयोजन में अग्रणी- यूबीएम इणिडया उत्तरी भारत में देश के सबसे बड़े पेशेवर बी 2 बी वार्षिक ट्रेडशो- दिल्ली ज्वैलरी एण्ड जैम फेयर 2013 का आयोजन करने जा रहा है। बायें से दायें: मनमोहन बैराठी, अध्यक्ष मालीवारा ज्वैलर्स एसोसिएशन;विजय खन्ना, अध्यक्ष करोल बाग ज्वैलर्स एसोसिएशन; राजकिशोर गुप्ता, गाजि़याबाद सराफा एसोसिएशन; योगेश सिंघल, सचिव, द बुलियन एण्ड ज्वैलर्स एसोसिएशन, दिल्ली (कच्चा महाजनी); राम अवतार वर्मा, अध्यक्ष, द बुलियन एण्ड ज्वैलर्स एसोसिएशन, दिल्ली (कच्चा महाजनी); सुभाष भोला, भोलासन्स; श्री अशोक सेठ, अध्यक्ष र्इस्ट दिल्ली ज्वैलर्स एसोसएशन; गुरजीत सिंह, उत्तराखण्ड राज्य ज्वैलर्स एसोसिएशन।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पिछडा वर्ग मेधावी सम्मान समारोह

Posted on 23 September 2013 by admin

उत्तर प्र्रदेश पिछडा वर्ग महासभा इस बार अपने ‰वें पिछडा वर्ग मेधावी छात्र छात्राओं के सम्मान समारोह में „‹ सितम्बर को पांच सौ से अधिक मेधावियों सहित विभिन्न क्षेत्रों से इक्यावन लोगों को सम्मानित किया जायेगा।
नगर के तिकोनिया पार्क में आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह की तैयारी के लिए रविवार को कलेक्टेट में जिलाध्यक्ष जंग बहादुर वर्मा की अध्यक्षता में हुर्इ, जिसमें समारोह के सफल समापन के लिए लोगो को जिम्मेदारियां दी गयी। बैठक में दस शिक्षक कार्यकर्ताओं को छात्र छात्राओं के पंजीकरण के लिए लगाया गया है। महासंघ के जिला संयोजक एवं संरक्षक माता प्रसाद प्रजापति ने बताया कि इस समारोह में „ƒ किसान, „ƒ पत्रकार, पांच पांच अधिवäा, प्रधानाचार्य, बुद्धिजीवी व ‡ƒ सकिय कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जायेगा। जिसका चयन कर लिया गया है।
बैठक का संचालन कर रहे तेरस राम पाल ने कार्यकर्ताओं से अपील किया कि समारोह के सफलता के लिए कार्यकर्ता समय से पहुंचे और जिम्मेदारी के साथ अपने दायित्व का निर्वाहन करें। समारोह के स्वागताध्यक्ष हाजी मो  हारुन ने बताया कि इस समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के भूतत्व एवं खनिकर्म मंत्री गायती प्रसाद प्रजापति, विशिष्ट अतिथि सदर विधायक अरुण वर्मा होंगे। बैठक में ललित कुमार वर्मा, रामदेव भागर्व, शिव प्रसाद भागर्व, महादेव प्रसाद भागर्व, राम चन्æ वर्मा, केदार नाथ प्रजापति आदि मौजूद रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिजली कटौती से क्षुब्ध हैं नगरवासी

Posted on 23 September 2013 by admin

उमस भरी गर्मी के कारण नगर मे विधुत आपूर्ति के मामले मे विधुत विभाग की मनमानी और लापरवाही अपनी चरम सीमा पर है ।
निर्धारित रोस्टर के हिसाब से आपूर्रित होनी चाहिए जबकि सिथत यह है कि जब भी इच्छा होती है मनमाने तरीके से बिजली काट दी जाती है कितनी देर के लिए बिजली कटी है किसी को कुुछ भी पता नही रहता । दिन के समय बिजली कटौती उतनी कष्टकारी नही होती जितना रात मे।
आलम यह है कि आम जनमानस जिसके पास इन्वर्टर या जनरेटर जैसी व्यवस्था नही है वो विधुत विभाग की आंख मिचौली के चलते रात मे ठीक से सोने के लिए तरस गया है । ये विधुत आपूर्रित कर्मियों  की मनमानी है या सक्षम अधिकारियो का आदेश कि रात मे ƒƒ बजे से जब सब के सोने का वä होता है तब मनमाने तरीके से बिजली कटना शुरु हो जाती है ।
लगभग दो ढार्इ बजे तक बिजली आती और जाती रहती है । हर इंसान जो दिन भर काम से थका रहता है रात मे पर्याप्त अच्छी नीद लेने का ख्वाहिशमंद रहता है लेकिन विधुत विभाग की असहनीय मनमानी के चलते बिजली आने का इंतजार करने मे रात बेकार हो जाती है ।
इन लापरवाहियो के अलावा नगर मे लगे घटिया क्वालिटी के ट्रांसफार्मर आये दिन जल जाते है और संबंधित क्षेत्रो की विधुत आपूर्ति बाधित हो जाती है इन सबसे नगर की जनता मे रोष व्याप्त है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सफार्इ के अभाव में बढ रहा संव्रâामक बीमारियों का खतरा

Posted on 23 September 2013 by admin

सफार्इ कर्मी व स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता के चलते मोतिगरपुर बाजार मे चारो तरफ गंदगी का अंबार लगा है रोड के दोनो तरफ बनी नालियो की सफार्इ न होने से बाजार मे मच्छरो का प्रकोप तेजी से बढ रहा है।
बाजार मे दुकानदार व ग्राहको को मच्छरो के चलते काफी परेशानी हो रही है ।बाजार मे चारो तरफ गंदगी का अम्बार लगा हुआ है विकास खण्ड का मुख्यालय होने के बावजूद यह‚ के सफार्इ नही हो रही है कर्इ महीनो से नालियो की सफार्इ न होने से नालिय‚ भर गयी है व नालियो मे गन्दा पानी इकटठा होने की वजह से मच्छरो का प्रकोप और बढ़ गया है।
सफार्इ कर्मियो की नियुä हिेने के बावजूद भी यह‚ की सफायी नही हो पा रही है सफार्इ कर्मी घर बैठकर या ए. डी. ओ. पंचायत की सेवा कर अपना कार्य महज कागजो पर पूरा कर रहे है वही स्वास्थ्य विभाग भी दवा का छिडकाव करने से परहेज कर रहे है जिसकी वजह से क्षेत्र के लोगो मे डेंगू बंखार व अन्य संव्रâमण रोग के फैलने का डर बना हुआ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मादक पदार्थो की बिव्रâी जोरों पर

Posted on 23 September 2013 by admin

जनपद के विभिन्न हिस्सो मे नशीले पदार्थो की भारी पैमाने पर बिव्रâी की जा रही है इस कारोबार मे सफेद पोशो के अलांवा युवको का भी रुझान काफी बढ़ा है इसकी चपेट मे शिक्षित बेरोजगार युवाओ के अलांवा महिलाएंं भी शामिल बतायी जाती है ।
आप को बताते चले कि जनपद के कुछ प्रमुख हिस्से है जह‚ पर ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाकर करोडपति बनने की चाहत मे सार्ट कट का रास्ता नवयुवक व सफेद पोश लगे हुए है।
जिसके चलते अफीम चरस, कोकीन, ग‚जा, भ‚ग व अन्य नशीली गोलियो के थोक कारोबारियो द्वारा बडे पैमाने पर कारोबार किया जा रहा है इस कारोबार मे युवाओ के अलांवा ज्यादा संख्या मे महिलाये भी सहयोग कर रही है और कारगर साबित हो रही है इसके पूर्व जनपदीय पुलिस द्वारा संयुä अभियान मे करोडों के चरसकारो को पकड का सलाखो के पीछे भेजा था ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज

Posted on 23 September 2013 by admin

विवेक नगर निवासी कमला प्रसाद तिवारी ने कोतवाली नगर मे अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करार्इ है । कोतवाली मे दर्ज रिपोर्ट मे उन्होने बताया है कि उनकी पत्नी सरोजनी तिवारी बीते ƒƒ सितम्बर को घर से कही लापता हो गर्इ है ।
सरोजनी की खोजबीन के लिए श्री तिवारी ने अपने इष्ट मित्रो नात रिश्तेदारो सहित आस पास के जिलो की खाक छान डाली लेकिन उनका पता नही चला । कोतवाल जितेन्æ गिरि ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर गायब महिला की खोजबीन की जा रही है ।
मादक पदार्थो की बिव्रâी जोरों पर

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2013
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in