Categorized | लखनऊ.

सपा द्वारा बी0एस0पी0 सरकार पर संविधान व कानून न मानने का आरोप बेबुनियाद

Posted on 31 July 2011 by admin

बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से पहले सपा नेताओं को अपने शासनकाल का हल्ला बोल एवं अराजकता का माहौल याद कर लेना चाहिए
धरना प्रदर्शन के नाम पर अशान्ति एवं सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले तत्वों के खिलाफ राज्य सरकार कड़ी कार्यवाही करने में कोई संकोच नहीं करती

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार पर संविधान और कानून को न मानने सम्बन्धी आरोप पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा बेबुनियाद आरोप लगाने से पहले सपा नेताओं को अपने शासनकाल का हल्ला बोल और अराजकता का माहौल याद कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार के शासन के दौरान प्रदेश की जनता ने अराजकता, जंगलराज एवं गुण्डाराज से ऊब कर ही पिछले विधान सभा चुनाव में इस पार्टी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। ऐसी स्थिति में सपा नेताओं द्वारा संविधान एवं कानून दुहाई दिया जाना शोभा नहीं देता।

प्रवक्ता ने धरना प्रदर्शन को लेकर सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही किये जाने के आरोप को पूरी तरह आधारहीन बताते हुए कहा कि प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार कानून व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं करती। सरकार का स्पष्ट मत है कि किसी भी पार्टी को शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन करने का पूरा अधिकार है। लेकिन यदि कोई पार्टी प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब करने, सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने अथवा लोगों के साथ अभद्रता करने की कोशिश करेगी तो राज्य सरकार उसके खिलाफ मा0 उच्चतम न्यायालय एवं मा0 उच्च न्यायालय द्वारा समय-समय पर दिये गये निर्णयों एवं दिशा-निर्देशों के अनुरूप कार्यवाही करेगी।

प्रवक्ता ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल को प्रदेश की जनता अभी भी नहीं भूली है, जब गुण्डे, माफिया और शातिर अपराधी सरकारी संरक्षण में खुले आम कानून का मजाक उड़ाते थे, यहां तक की संवैधानिक संस्थाओं तथा लोकतंत्र का भी माखौल उड़ाने में कोई संकोच नहीं करते थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी विचारधारा में कथित तौर पर चलने की दुहाई देने वाले सपा के लोग कानून तोड़ने और प्रदेश में अराजकता का माहौल बनाने में विश्वास रखते हैं। उत्तर प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार कानून व्यवस्था को पंगु बनाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही करने में कतई नहीं हिचकती, चाहे वह सत्ता पक्ष का हो या विपक्ष का अथवा कितना ही शक्तिशाली एवं प्रभावशाली ही क्यों न हो? उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन के नाम पर अशान्ति एवं सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले तत्वों के खिलाफ राज्य सरकार कड़ी कार्यवाही करने में कोई संकोच नहीं करती।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि मई, 2007 में सत्ता में आते ही बी0एस0पी0 की सरकार ने प्रदेश में अन्यामुक्त, अपराधमुक्त, भयमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त तथा विकासयुक्त वातावरण पैदा करके कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया है। पिछले चार वर्षों में ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरों में विकास के मामले में ऐसे कार्य किये गये हैं, जिसके बारे में पिछली सरकारों ने सोचा तक नहीं था। ये सारे कार्य सपा नेताओं को हजम नहीं हो पा रहे हैं, इसलिए समय-समय पर सपा के छोटे-बड़े नेता राज्य सरकार पर झूठे एवं आधारहीन आरोप लगाकर अपनी भड़ास निकालने का प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि सपा के लोग सत्ता पाने के लालच में इतने उतावले हैं कि सारी नैतिकता को ताक पर रखकर कुछ भी बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि सपा ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर उनका मजाक उडाने का  प्रयास किया था। बी0एस0पी0 सरकार सत्ता में आते ही बेरोजगारों को स्थाई रोजगार देने के लिए सामान्य भर्ती पर लगे प्रतिबन्ध को समाप्त करते हुए इन वर्गों के लिये सरकारी नौकरी के बंद दरवाजों को खोला। इसके अलावा एक लाख आठ हजार सफाई कर्मियों, पैतीस हजार पुलिस आरक्षियों, लगभग 88 हजार प्राथमिक शिक्षकों, उर्दू शिक्षकों भर्ती करने के साथ ही विभिन्न विभागों में लाखों बेरोजगारों की भर्ती की।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने दलित व अन्य पिछड़े वर्गों में जन्में महान संतो, गुरूओं एवं महापुरूषों के आदर-सम्मान में बी0एस0पी0 सरकार द्वारा बनवाये गये स्मारकों, संग्रहालयों, मूर्तियों, पार्कों पर धन बर्बाद किये जाने के आरोप को पूरी तरह असत्य एवं निराधार बताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने कुल बजट की एक प्रतिशत से भी कम धनराशि इन कार्यों पर व्यय की तथा शेष 99 प्रतिशत से अधिक धनराशि का व्यय विकास एवं जनहित के कार्यों में किया है। उन्होंने कहा कि सपा के लोग दलित एवं पिछड़े वर्गों में जन्में संतों, गुरूओं व महापुरूषों को लेकर अक्सर अमर्यादित टिपण्णी करते रहते हैं, जो उनकी दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के असहयोग के बावजूद बी0एस0पी0 सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर विकास कार्य कराये हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि किसानों का तथाकथित मसीहा बताने वाले सपा के नेता शायद भूल गये हैं कि उनके शासनकाल में प्रदेश के किसान बदहाली के शिकार थे। बी0एस0पी0 सरकार ने पिछले चार वर्षों में किसानों के लिये तमाम योजनायें बनाकर उनको प्रभावी ढंग से क्रियान्वित कराया है, जिसके फलस्वरूप खाद्यान्न उत्पादन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश को पूरे देश में अव्वल स्थान हासिल हुआ। प्रदेश का किसान आज खुशहाल और लाभ की स्थिति में है। सपा नेता अपरिपक्व बयानबाजी करके सिर्फ चर्चा में बने रहने के लिये राज्य सरकार पर घटिया आरोप लगा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in