Archive | September 19th, 2012

आतंकवाद के नाम पर कैद निर्दोषों का रिहाई मंच

Posted on 19 September 2012 by admin

खुफिया एजेंसियों की सांप्रदायिकता देश की एकता के लिए खतरा
बाटला हाउस और बेगुनाहों की रिहाई का सवाल पर कांग्रेस-सपा के लिए महगा पड़ेगा

img_1250आतंकवाद के नाम पर कैद निर्दोषों के रिहाई मंच द्वारा कांग्रेस-सपा और खुफिया एजेंसियों की साम्प्रदायिकता के खिलाफ सम्मेलन प्रेस क्लब लखनऊ में सम्पन्न हुआ।
आज समाजवादी नेता साम्प्रदायिकता की गोद में बैठे हैं। ये नेता अपने घोटालों को छिपाने के लिए साम्प्रदायिकता का सहारा लेते हैं। सीपीआई के नेता अतुल अंजान ने कहा कि सरकार अपनी सत्ता बनाए रखने के लिए वो तमाम हथकंडे अपनाती है। ये सवाल सिर्फ हिन्दु-मुसलमान की नहीं है, ये दबे-कुचले का सवाल है। सपा सरकार अपने घोषणा पत्र के अनुसार अगर तीन महीने में निर्दोषों की रिहाई या उनके मुकदमों की समीक्षा नहीं करती हसै तो सड़क पर आंदलोन किया जाए। निर्दोष लोगों के छूटने पर उन्हें मुआवजा दिया जाए।
भारतीय खुफिया एजेंसियों द्वारा सउदी अरब से गायब किए गए दंरभंगा बिहार निवासी फसीह महमूद के भाई सबीह महमूद ने कहा कि सउदी अरब की सरकार ने बार-बार कहा है कि भारतीय एजेंसियों द्वारा फसीह पर लगाए गए आरोप तार्किक नहीं हैं फिर भी कांग्रेस सरकार उन्हें आतंकी के बतौर प्रचारित कर रही है। और यहां तक कि उनकी पत्नी निकहत परवीन से उनसे मिलने जाने की इजाजत तक नहीं दे रही है।
संदीप पाण्डे ने कहा कि राष्ट्र की आत्मा को शांत करने के लिए अफजल गुरू को फांसी दिया जाता है। मुस्लिम मुहल्लों में कई बार गाडि़यां आती हैं जो नम्बर प्लेट का नहीं होती वो मुसलिम लड़कों  को पकड़ कर ले जाती है। और बाद में उन्हें खतरनाक आतंकी और इण्डियन मुजाहिदीन का एरिया कमांडर बताकर जेलों में डाल देती हैं। राज्य सत्ता के अंदर तक साम्प्रदायिकता घुसी हुई है। ये पूरा मामला अन्तर्राष्ट्रीय परिदृश्य से जुड़ा हुआ है। इस देश की नीतियां अमरीका और इजरायल तय कर रहे हैं।
आतंकवाद के आरोपियों का मुकदमा लडने के कारण हिन्दुत्वादी गिरोहों द्वारा हमले का शिकार हुए उज्जैन से आए एडवोकेट नूर मुहम्मद ने कहा कि आज कोई मुसलमान नहीं जिसे भरोसा हो कि वो घर से निकला है तो वापस घर लौट आएगा। बटाला हाउस कांड मुसलमानों को संदेश था कि यदि तुम अपने हक की बात करोगे तो तुम्हें ऐसे ही मारा जाएगा। पुलिस और अदालत के सामने मेरे उपर हमला हुआ लेकिन किसी ने बचाने की कोशिश नहीं की। बीजेपी वाले कानून का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें थाने से ही जमानत दे दी जाती है लेकिन किसी मुसलमान पर आरोप लगते ही उसे दो-दो साल जेल में सड़ा दिया जाता है।
उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस निरिक्षक एसआर दारापुरी ने कहा कि खुफिया और पुलिस की साम्प्रदायिकता देश की एकता और अखंडता के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती है। आज फसीह महमूद का केस इसका उदाहरण है। जिसे बिना सरकार को विश्वास में लिए सउदी अरब से भारतीय खुफिया एजेंसियों ने गायब कर दिया और पूरी दुनिया में भारत की सम्प्रभुता का मजाक बना दिया।
वरिष्ठ समाजवादी नेता मुहम्मद शुएब एडवोकेट ने समाजवादी पार्टी पर मुसलमानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा में आतंकवाद के नाम पर कैद निर्दोषों को तो नहीं छोड़ा उल्टे छह महीने में पांच बड़े दंगे करवाकर अपनी साम्प्रदायिक एजेंडे के तहत निर्दोषों की रिहाई के सवाल से ध्यान हटाने की कोशिश की है। जिसका खामियाजा सपा को 2014 में भुगतना पड़ेगा।
खुफिया विभाग की सांप्रदायिकता के शिकार रहे सैयद मुबारक ने पुलिस द्वारा दी गयी प्रताड़ना के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि खुफिया ने उन्हें सिर्फ इस आधार पर कश्मीरी आतंकी बताकर दो साल तक जेल में बंद रखा कि वे देखने में गोरे और लंबे हैं। जबकि उनका कश्मीर से कोई ताल्लुक नहीं हे वे सीतापुर यूपी के रहने वाले है।
आजमगढ़ से आए रिहाई मंच के नेता मसीहुद्ीन संजरी ने कहा कि आतंकवाद के नाम पर पकड़े गए बगुनाहों के सवाल पर न तो मानवाधिकार, न अल्पसंख्यक आयोग और न प्रदेश सरकार आवाज उठाना जरुरी समझती है। आज सवाल होना चाहिए कि अगर आईबी सांप्रदायिक हो रहा है तो इससे किन राजनीतिक और कारपोरेट जमातों के हित सध रहे हैं।
पत्रकार अबू जफर ने कहा कि बाटला हाउस घटना की जांच न कराना मुसलमानों को आगे ऐसे किसी भी मामले में न्याय न देने की रणनीति का हिस्सा है। क्योंकि बाटला हाउस की जांच न कराना एक नजीर बन गया है जिसे आगे भी सरकारें दुहराएगी।
जनसंघर्ष मोर्चा के नेता दिनकर कपूर ने कहा कि अगर आज मुसलमान अपने लोकतांत्रिक अधिकार के लिए मांग कर रहा है तो उसे आतंकवादी घोषित कर दिया जाता है। ये सब अमरीका और इजरायल के दबाव में किया जा रहा है।
इंडियन नेशनल लीग के सुलेमान ने कहा कि इस मसले पर आंदोलन की जरुरत है जिसे हमें आम नीतिगत सहमति के साथ आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के नाम पर मुसलमानों की गिरफ्तारियां के पीछे एक खास तरह की साम्प्रदायिक और पूंजीवादी राजनीति है जिसका जवाब हमें राजनीतिक तौर पर देना होगा।
एपवा की ताहिरा हसन ने कहा कि हमारी लड़ाई स्टेट के साथ होनी चाहिए। दरअसल ये लाशों और साम्प्रदायिकता की बदौलत वोट बैंक की राजनीति करती है। जिसे हमें जनगोलबंदी से निपटना होगा।
सम्मेलन का विषय प्रवर्तन करते हुए शाहनवाज आलम ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने कहा कि लोकतंत्र और उससे प्राप्त जनता की राजनीतिक और मानवाधिकारों को बंधक बना लिया है। जिसके कारण ये एजेंसियां आंतरिक सुरक्षा नीतियों को वैसे ही नियंत्रित करने लगी है जैसे कारपोरेट घराने आर्थिक नीतियां नियंत्रित करने लगी हैं। जिससे जनता द्वारा चुनी गई सरकार नाम की चीज का लोप होने लगा है।
सम्मेलन का संचालन राजीव यादव ने किया।
सम्मेलन में नौ सूत्रीय राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया- ?
1- राजनीतिक व सामाजिक संगठनों की गतिविधियों पर खुफिया विभाग की रिपोर्ट को सूचना के अधिकार के तहत लाया जाय।
2- सरकार इंडियन मुजाहिदीन पर तत्काल श्वेत पत्र जारी करे।
3- बाटला हाउस फर्जी मुठभेड़ काण्ड और कतील सिद्दिकी की पुणे की यर्वदा जेल में हुई हत्या की न्यायिक जांच कराओ!
4- भारतीय जांच एजेंसियों द्वारा सउदी से गायब किए गए फसीह महमूद को सरकार तत्काल भारत लाए!
5- तारिक-खालिद की फर्जी गिरफ्तारी पर गठित आर डी निमेष जांच आयोग की रपट सपा सरकार तत्काल सार्वजनिक करे!
6- बेगुनाह मुस्लिम नौजवानों को छोड़ने का वादा पूरा करे सपा सरकार!
7- पुलिस अधिकारियों को दुनिया के सबसे बडे आतंकी देशों इजराइल और अमरीका ट्रेनिंग के लिये भेजना तत्काल बंद करो!
8- सपा सरकार में हुए दंगों और उसमें सपा नेताओं-मंत्रियों की भूमिका पर चुप्पी क्यों मुलायम सिंह जवाब दो।
9- पत्रकार एसएमए काजमी और मतिउर्रहमान को तत्काल रिहा करो।
सम्मेलन में सोशलिस्ट फ्रंट के राष्ट्रीय संयोजक लल्लू सैनी, मोहम्मद अकबर जफर, राघवेंन्द्र प्रताप सिंह, तारिक शफीक, अजय सिंह, अरुन्धती ध्रुव, सिद्धार्थ कलहंस, लक्ष्मण प्रसाद, अनुज शुक्ला, फौजिया, रेनू मि़श्रा, गजाला, हमीदा, केके वत्स, महेन्द्र सिंह, बलबीर यादव, गुफरान सिद्दिकी, अविनाश चंचल, भन्ते करुणाशील इत्यादि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने भारत सरकार से ‘इनोसेन्स आॅफ मुस्लिम्स’ फिल्म के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने की मांग की

Posted on 19 September 2012 by admin

19-september-2012मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारत सरकार से ‘इनोसेन्स आॅफ मुस्लिम्स’ फिल्म के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। श्री यादव ने आज इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह को लिखे एक पत्र में यह भी अनुरोध किया कि यू-ट्यूब पर इस फिल्म के प्रदर्शन पर सख्ती से पाबन्दी लगाते हुए इण्टरनेट पर इस फिल्म को ब्लाॅक किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस फिल्म से मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।
इससे पूर्व, इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली के नेतृत्व में इस्लामिक सेन्टर आॅफ इण्डिया के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से आज यहां उनके सरकारी आवास पर भेंट की और उनसे इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाए जाने के लिए केन्द्र सरकार से अनुरोध करने की बात कही। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार इस मामले में हर सम्भव कार्रवाई करेगी।  इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य राजेन्द्र चैधरी भी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

30092.53 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान

Posted on 19 September 2012 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने भारत सरकार द्वारा संचालित जेएनएनयूआरएम कार्यक्रम के यूआईजी कार्यान्श  के अंतर्गत 08 परियोजनाओं की स्वीकृत पुनरीक्षित लागत के अनुसार बढ़ी हुयी लागत के सापेक्ष कुल धनराशि 30092.53 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान कर दी है।
नगर विकास विभाग द्वारा जारी एक परिपत्र के अनुसार इस धनराशि में से  कानपुर के पुराने क्षेत्रों में जलापूर्ति के लिये  3077.44 लाख रूपये, कानपुर सीवरेज (एसटीपी 210 एमएलडी) के लिये 2006.59 लाख रूपये, कानपुर जलापूर्ति पार्ट-प्प् शहर के अवशेष क्षेत्र के लिये 6230.05 लाख रूपये, लखनऊ सीवरेज ड्रिस्ट्रिक्ट-प्प्प्  (पार्ट-प्) के लिये 3967.95 लाख रूपये, लखनऊ जलापूर्ति (फेज-1 पार्ट-1 वाल्यूम-1 से 5) के लिये 5166.98 लाख रूपये, मेरठ सीवरेज जोन-5 व 7 के लिये 1276.13 लाख रूपये, मेरठ जलापूर्ति के लिये 3892.62 लाख रूपये तथा वाराणसी सीवरेज ट्रान्स वरूणा एरिया के लिये 4474.77 लाख रूपये स्वीकृत किये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सूचना प्रौद्योगिकी से जोड़ने के लिये निगम में एकीकृत परिवहन प्रबंधन प्रणाली (आई0टी0एम0एस0) लागू की जायेगी

Posted on 19 September 2012 by admin

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को पूरी तरह सूचना प्रौद्योगिकी से जोड़ने के लिये निगम में एकीकृत परिवहन प्रबंधन प्रणाली (आई0टी0एम0एस0) लागू की जायेगी। इस प्रणाली को अगले दो साल के अंदर पूरी तरह लागू कर दिया जायेगा। इसके लिये भारत सरकार ने परिवहन निगम के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान करते हुए पूॅजीगत व्यय 38.25 करोड़ रूपये के सापेक्ष 19.12 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान कर दी है।
प्रदेश के परिवहन मंत्री राजा महेन्द्र अरिदमन सिंह ने बताया कि इस प्रणाली के तहत परिवहन निगम मुख्यालय को सभी क्षेत्रीय इकाइयों एवं बस डिपो से कम्प्यूटर नेटवर्क के माध्यम से जोड़ा जायेगा। इस कार्य हेतु अर्नेस्ट एण्ड यंग को परामर्शी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम में आई0टी0एम0एस0 परियोजना के क्रियान्वित हो जाने के फलस्वरूप निगम की टिकट प्रणाली एवं यात्री सूचना प्रणाली का कम्प्यूटरीकरण हो सकेगा। इसके अलावा डिपो प्रबंधन, कार्यशाला प्रबंधन, जनशक्ति प्रबंधन, आस्तियों के अवमूल्यन व वाणिज्यिक लेखा संबंधी महत्वपूर्ण क्षेत्रों का भी कम्प्यूटरीकरण किया जायेगा।
परिवहन मंत्री ने बताया कि सूचना प्रणाली को विकसित करने के लिये निगम में एक आई0टी0 निधि की स्थापना की गयी है। उन्होंने बताया कि आई0टी0 निधि व भारत सरकार से प्राप्त अनुदान से परिवहन निगम का कम्प्यूटरीकरण होने के उपरांत आम जनता को घर बैठे इन्टरनेट के माध्यम से टिकट बुक कराने एवं सीट आरक्षित कराने के लिये आन लाइन सुविधा प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने बताया कि आई0टी0एम0एस0 के तहत सभी बसों में ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जी0पी0एस0) लगाया जायेगा, जिससे यात्रियों को बसों की सही लोकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त हो सकेगी तथा वे अनावश्यक दौड़ भाग से बच सकेंगे। इसके अलावा निःशुल्क यात्रा हेतु विकलांगों एवं लोकतंत्र सेनानियों के लिये स्मार्ट कार्ड जारी किया जायेगा, जिससे इन लोगों का लेखा-जोखा अद्यतन रखा जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय राजस्व मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेंगे

Posted on 19 September 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के राजस्व मंत्री श्री अम्बिका चैधरी कल 20 सितम्बर को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले एक दिवसीय अखिल भारतीय राजस्व मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेंगे। विज्ञान भवन में आयोजित किये जाने वाले इस सम्मेलन की अध्यक्षता केन्द्रीय ग्रामीण विकास पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री, श्री जयराम रमेश करेंगे।
इस एक दिवसीय सम्मेलन में जिन विषयों को विचार-विमर्श हेतु शामिल किया गया है, उनमें भूमि प्रलेखों के लिये कम्प्यूटरीकरण योजनाओं की प्रगति और राजस्व प्रशासन का सुदृढ़ीकरण, राष्ट्रीय भूमि प्रलेख आधुनिकीकरण कार्यक्रम का कार्यान्वयन एवं राष्ट्रीय भूमि सुधार परिषद की स्थापना को दृष्टिगत रखते हुये अनुपालन हेतु केन्द्र और राज्यों के लिये भूमि सुधार संबंधी एक परिचालन सूची आदि प्रमुख हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हज के लिये सऊदी अरब को प्रस्थान किया

Posted on 19 September 2012 by admin

आज यहाॅ हज हाउस से 300 हज यात्रियों ने हज के लिये सऊदी अरब को प्रस्थान किया। इन 300 यात्रियों के अलावा एक शिशु भी इस उड़ान में शामिल है। आज हज की केवल एक ही फ्लाइट संख्या-5313 थी, जो सायं 5ः20 बजे रवाना हुई। आज की उड़ान से 165 पुरूष, 135 महिला व एक शिशु हज यात्रा पर गये हैं। कल 20 सितम्बर को भी एक ही फ्लाइट संख्या-5411 है जो पूर्वाह्न 11ः50 बजे प्रस्थान करेगी। इसकी क्षमता 300 सीट्स की है। इस फ्लाइट से जाने वाले सभी यात्रियों के पासपोर्ट हज कमेटी आॅफ इण्डिया से प्राप्त हो गये हैं और इसकी बुकिंग भी पूर्ण हो गयी है।
यह जानकारी देते हुये उ0प्र0 राज्य हज समिति के सचिव श्री अबरार अहमद ने बताया कि लखनऊ हज हाउस में स्वास्थ विभाग की क्लीनिक में आज अपराह्न 3ः30 बजे तक 25 हज यात्रियों को उपचार हेतु दवायें वितरित की गयीं। साथ ही हज पर जाने वाले अन्य यात्रियों का टीकाकरण किया गया। हज हाउस में संचालित कैफेटेरिया में उपलब्ध कराये जा रहे खाद्य पदार्थों के नमूने कल एकत्रित किये गये। जिनकी जाॅच के दौरान मानक के अनुरूप न पाये जाने पर संचालक को कठोर चेतावनी दी गयी, जिसके फलस्वरूप आज वहाॅ के खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता में पर्याप्त सुधार आया है और वहाॅ की अन्य व्यवस्थायें भी पहले से बेहतर हो गयी हैं।
वाराणसी एम्बार्केशन स्थल से भी कल 20 सितम्बर से हज उड़ानों का सिलसिला शुरू हो रहा है। कल पहली फ्लाइट एस0वी0-5413 वाराणसी के बाबतपुर एअरपोर्ट से 04ः40 बजे 250 हज यात्रियों को लेकर मदीना के लिये प्रस्थान करेगी। यहाॅ से भी आगामी 05 अक्तूबर तक रोज़ाना एक फ्लाइट 250 हज यात्रियों को लेकर सऊदी अरब प्रस्थान करेगी। बनारस से कुल 17 उड़ानें भरी जायेंगी और उनसे कुल 4350 हज यात्री जायेंगे। हज यात्रियों के ठहरने के लिये वाराणसी में गौतम बुद्ध ट्रेड एण्ड एक्ज़ीबीशन सेंटर में अस्थाई हज हाउस संचालित किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रधानमंत्री ने देश को धोखे में रखा-राजनाथ सिंह

Posted on 19 September 2012 by admin

कोयला आवंटन घोटाला, एफ0डी0आई0, भ्रष्टाचार और मंहगाई के लिए श्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व उनके सहयोगियों को जिम्मेदार बताया। पूर्व मुख्यमंत्री आज सायं 4ः30 बजे अमीनाबाद बाजार पहुॅचे। हजारों की संख्या में व्यापारियों व पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्री सिंह का स्वागत किया। अमीनाबाद से राजनाथ सिंह पैदल श्रीरामरोड़, नजीराबाद होते हुए केसरबाग चैराहे पहुॅचे, जगह-जगह पर व्यापारियों ने उनका स्वागत किया। श्री सिंह ने भी जगह-जगह रूक कर व्यापारियों को सम्बोधित किया। उपस्थ्ति व्यापारी समाज व पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोंधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री ने एफ0डी0आई0 पर देश को धोखे में रखकर फैसला किया है।
श्री सिंह ने कहा सर्वदलीय बैठक मे एफ0डी0आई0 के मुद्दे पर विभिन्न राय होने के कारण उस समय प्रधानमंत्री ने देश के नेताओं को भरोसा दिलाया था कि सर्वानुमति बनने पर ही एफ0डी0आई0 को लागू करेंगे। श्री सिंह ने प्रधानमंत्री व कांग्रेस पार्टी को ललकारते हुए कहा कि भारत एक देश है उपनिवेश नही। उन्होंने कहा कि अंग्रेज भारत को उपनिवेश मानते थे। इसीलिए उन्होंने देश को मनमाफिक तरीके से लूटा। आज कांग्रेस पार्टी देश को लूटने पर उसी तरह उतारू हो गई है। प्रधानमंत्री, कांगे्रस व उनके मंत्रियों पर बड़े-बड़े घोटालो के गम्भीर आरोप लगे है। केन्द्र की यह सरकार आम जनता का विश्वास खो चुकी है। श्री सिंह ने व्यापारियों को विश्वास दिलाया की जब तक भारत में भाजपा का अस्तित्व रहेंगा हम एफ0डी0आई0 को लागू नही होने देंगे। बढ़ी हुई मंहगाई को नियंत्रण में लायेंगे। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की किमते कम करेंगे।
श्री सिंह ने सपा-बसपा के बारे मे कहा कि यह पार्टियां भी आम जन और देशहित में तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बेनर्जी की तरह केन्द्र सरकार से समर्थन वापस ले। श्री सिंह ने कहा कि एफ0डी0आई0 पर सपा बसपा विरोध मे है यह कैसा दिखावा कर रही है। केन्द्र सरकार को समर्थन भी जारी रखे है और प्रदेश में विरोध भी। इनकी दिखावे की राजनीति अब जनता जान चुकी है। देश का नेता कैसा हो राजनाथ सिंह जैसा हो, राजनाथ सिंह तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ है। सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह मुरदाबाद के गगन भेदी नारे लगाते हुए जलूस बाजारों में घूमा। कल का बंद ऐतिहासिक होगा।
राजनाथ सिंह के साथ पैदल मार्च में स्थानीय सांसद लालजी टण्डन, महापौर डा0 दिनेश शर्मा, पूर्व विधायक सुरेश तिवारी, जयपाल सिंह, विधान परिषद सदस्य महेन्द्र सिह, वीरेन्द्र तिवारी, महानगर संयोजक मनोहर सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा, सभासद नागेन्द्र सिंह, रमेश कपूर बाबा, राजेश मालवीय, मिन्टू उपाध्याय, व्यापारी नेता नरेश सोनकर, मन्नू तेजवानी, प्रदीप भार्गव, रामनिवास यादव, वीरेन्द्र सिंह, धीरेन्द्र बहादुर सिंह, शैलेन्द्र सिंह शैलू बड़ी संख्या में व्यापारी सभासद व महिलाये भी रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बंद में शरीक होने की अपील की

Posted on 19 September 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि केन्द्र की यूपीए  सरकार द्वारा डीजल के दामो में वृद्धि, रिटेल में एफडीआई को मंजूरी, रसोई गैस पर सब्सिडी के खात्मे आदि  जन विरोधी आर्थिक नीतियों के खिलाफ 20 सितम्बर,2012 को घोषित बन्द में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बंद कराने में सक्रिय रूप से हिस्सा लेगें। पार्टी ने सभी व्यापारी बंधुओं और निजी औद्योगिक संस्थानो से इस बंद में शरीक होने की अपील की हैं। आवश्यक सेवाओं को इस बंद से अलग रखा गया है। उत्तर प्रदेश में चूॅकि समाजवादी पार्टी की सरकार है इसलिए समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता बंद में जोर  जबरर्दस्ती नहीं करेगें।
समाजवादी पार्टी केन्द्र सरकार को गुणदोष के आधार पर बाहर से समर्थन दे रही है। पार्टी की अपनी विचारधारा है। सांप्रदायिक ताकतों को केन्द्र की सत्ता में आने से रोकने के लिए ही वह यूपीए को समर्थन दे रही है। उसका जुड़ाव जनहित के सामाजिक सरोकारों से है। उसका मानना है कि डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाकर केन्द्र की कांग्रेस सरकार जनता के हितो से खिलवाड़ कर रही है। इससे मंहगाई बढे़गी और आम आदमी का जीना दूभर हो जाएगा। एफडीआई को मंजूरी से देश में बेकारी बढ़ेगी और भारतीय अर्थव्यवस्था को चोट पहुॅचेगी।
समाजवादी पार्टी पर बंद की घोषणा पर नैतिकता की बात भाजपा किस मुहं से कर रही है जबकि कांग्रेस और भाजपा की नीतियों में कोई फर्क नहीं है। दोनों अमेरिकापरस्त, पूंजीघरानों के संरक्षक तथा उदारवाद के पक्षकार है। एफडीआई को भाजपा ने अपने विजन डाक्यूमेंट में स्थान दे रखा था। उदारीकरण को भाजपा गठबंधन वाली सरकार ने भी आगे बढ़ाया था। कांग्रेस उसी रास्ते पर चल रही है।
समाजवादी पार्टी का बंद केन्द्र की कांग्रेस सरकार द्वारा पूंजीघरानो की घाटे की चिन्ता कर पेट्रोल के बाद डीजल के दाम बढ़ाने, महंगाई को और ज्यादा बढ़ाने तथा अमेरिकी दबाव में एफडीआई को मंजूरी देने के खिलाफ है। इससे भारत में पांच करोड़ रिटेल कारोबारी और 22 करोड़ रोजगारी तबाह हो जाएगें। किसान और गरीब लोग बेरेाजगार होकर आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएगें।
देष में बढ़ती मंहगाई रोकने के जिस पश्चिमी फार्मूले पर डा0 मनमोहन सिंह की सरकार चल रही है उससे देश कर्जदार और बहुराष्ट्रीय कम्पनियों का गुलाम बन जाएगा। इससे बचाव का रास्ता डा0 लोहिया का दाम बांधो सिद्धांत है जिसका सुझाव श्री मुलायम सिंह यादव संसद में भी दे चुके हैं। एफडीआई से बाजार में रूपए की स्थिति में और गिरावट आएगी। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इन वजहों से उत्तर प्रदेष में एफडीआई को रिटेल में मंजूरी देने से मना कर दिया है।
समाजवादी पार्टी को विश्वास है कि कल प्रदेश की जनता, व्यापारी, तथा अन्य सभी प्रबुद्ध जन मंहगाई और एफडीआई के खिलाफ 20 सितम्बर,2012 को आयोजित “बंद“ में अपना सहयेाग देगें और इसे सफल बनाएगें। देश को विदेशी कम्पनियों के जाल से बचाने के लिए इस बंद में सभी की शिरकत वांछित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

छह माह की उपलब्धियों की जानकारी दी

Posted on 19 September 2012 by admin

समाजवादी छात्रसभा द्वारा 15 सितम्बर,2012 से प्रारम्भ छात्र नौजवान जागरूकता अभियान के अंतर्गत आज शिक्षको को सम्मानित किया गया। छात्रो-नौजवानों की टोलियांे ने प्रदेशभर में विश्वविद्यालयों तथा कालेजों में युवा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनी समाजवादी पार्टी सरकार की छह माह की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होने नौजवानों को बताया कि प्रदेश सरकार ने बेरोजगारी भत्ता, कन्या विद्याधन के अलावा युवा कल्याण की कई अन्य योजनाएं भी शुरू की है। इंटर पास छात्रों-छात्राओं को लैपटाप भी देने की योजना है।
आज के0के0सी0, लखनऊ में विज्ञान विभाग के शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इसमें सर्वश्री अनिल यादव, रमेश राजन, देवेन्द्र यादव, सूरज सिंह, सानू यादव, नीतेश सिंह, महेश आदि ने शिरकत की। राजधानी में कल लखनऊ विश्वविद्यालय में श्री के0सी0 जैन तथा श्री मान सिंह के साथ रूदे्रश प्रताप सिंह, दिलीप सिंह, प्रशांत मिश्रा, अनमोल जैन, हेमंत सिंह आदि ने सरकार की योजनाओं से संबंधित पर्चे बांटे और गोष्ठियां की। समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 राजपाल कश्यप ने गोरखपुर, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी में छात्रों के बीच जाकर जागरूकता अभियान पर प्रकाश डाला।
स्मरणीय है, छात्रसभा का छात्र-नौजवान जागरूकता अभियान 15 से शुरू होकर 21 सितम्बर,2012 तक चलेगा। इसके अंतर्गत कालेजों, विश्वविद्यालयों में जाकर पार्टी कार्यक्रम तथा सरकारी नीतियों का सघन प्रचार किया जा रहा है। पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण के साथ छात्रसभा ने शिक्षकों का भी सम्मान किया। इस तरह शिक्षा संस्थाओं में छात्रों-शिक्षकों सभी का सहयेाग हासिल किये जाने के प्रयास चल रहे हैं

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2012
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->









 Type in