Archive | April 10th, 2019

पूर्व आईएएस अधिकारी विजय शंकर पांडे ने किया नामांकन

Posted on 10 April 2019 by admin

लोक गठबंधन के प्रत्याशी हैं विजय शंकर पांडे। नाका के नीलकंठ लान से निकला नामांकन जुलुस। रोड शो करते हुए पहुंचे कलेक्ट्रेट। कलेक्ट्रेट में किया नामांकन। फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए किया नामांकन। पूर्व आईएएस अधिकारी विजय शंकर पांडे का बयान। जनता से जताई आशा। कहा जनता चुनेगी ईमानदार प्रत्याशी को। हमें जिताएगी भारी मतों से। 23 मई को जनता का मिलेगा का जवाब- विजय शंकर पांडे, पूर्व आईएएस अधिकारी

Comments (0)

चुनाव 2019 का बहिष्कार

Posted on 10 April 2019 by admin

झांसी जिले में बाजार के व्यापारी लोकसभा चुनाव 2019 का बहिष्कार कर रहे हैं व्यापारियों ने बुधवार को सड़क पर बैठ कर अपना विरोध प्रदर्शन किया सिपरी बाजार व्यापार मंडल की ओर से ओवर ब्रिज के नीचे सभी व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की गई
जिसमें सीपरी बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष साहू ने बताया की लगभग 6 वर्षों से सीपरी बाजार ओवरब्रिज का काम पूरा नहीं हो सका जिससे सभी व्यापारियों में आक्रोष है
whatsapp-image-2019-04-10-at-1955
इसके साथ ही साथ इस क्षेत्र में रोड नाली पार्किंग स्थल सुलभ शौचालय ग्रीन पार्क फुटपाथ वाटर एटीएम एवं स्ट्रीट लाइट आदि के कारण आज तक नहीं हो सके जबकि पिछले 5 वर्षों से लगातार व्यापार मंडल जनप्रतिनिधियों महापौर सदर विधायक क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री नगर विकास मंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री तक को इस समस्या के समाधान के लिए आवाज बुलंद करता रहा अधिकारियों के क्रम में नगर आयुक्त जिलाधिकारी मंडल रेल प्रबंधक मंडल आयुक्त को भी इस समस्या के समाधान लिखित रूप में बाप ब्लूप्रिंट बनाकर भी सौंप चुके हैं
किंतु आज तक किसी भी अधिकारी व जनप्रतिनिधि मोकामा नाटक नहीं किया इसी के साथ व्यापारियों ने यह चेताया की अगर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ तो आगामी आम लोकसभा चुनाव लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर सकते हैं

Comments (0)

नेता चाहे जितना भी एक हो जाए पर जनता मोदी जी के साथ - श्री केशव प्रसाद मौर्य’

Posted on 10 April 2019 by admin

मोदी जी ने विश्व में देश का नाम ऊंचा किया मोदी हैं तो मुमकिन है

सपा बसपा का गठबंधन बेमेल, स्वार्थ और भ्रष्टाचार की सजा से बचने वाला गठबंधन है

लखनऊ 10 अप्रैल 2019, उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के स्टार प्रचारक श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज विजय लक्ष्य पिछड़ा वर्ग सम्मेलन मछली शहर में भाजपा प्रत्याशी वी पी सरोज के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और कहा कि मोदी जी के पी एम बनने से पूरी दुनिया में भारत का मस्तक ऊंचा हुआ है मोदी जी पिछड़े वर्गों के बीच से आए हैं जो सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं और उन्होंने भारत की प्रतिष्ठा को पूरी दुनिया में स्थापित करने का काम किया है। कुंभ मेले में सफाई कर्मचारियों के चरण धोने का भी काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है, ऐसा सम्मान आज तक उन्हें किसी ने भी नहीं दिया है। मोदी जी ने चाहे अगड़ा हो, चाहे पिछड़ा हो और चाहे अनुसूचित जाति का हो सबके लिए कार्य किया है। मोदी जी के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया गया है और गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत का आरक्षण प्रदान किया गया है साथ ही पिछड़ों और दलितों के आरक्षण से कोई भी कटौती नहीं की गई है जिससे सबका साथ और सबका विकास प्रदर्शित होता है।
भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, सौभाग्य योजना से आम लोगो को लाभ पहुंचा है साथ ही उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के अंतर्गत माताओं और बहनों को 6 करोड़ से भी अधिक गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं, आयुष्मान योजना के तहत देश के लगभग 50 करोड़ लोगों को 5,00,000 रूपये तक के इलाज की सुविधा मुहैया कराई गई है, सौभाग्य योजना से घर-घर में बिजली पहुंच गई है तथा अखिलेश यादव के समय में जो बिजली गाँव मे 8 घंटे ही रहती थी वह अब 18-18 घंटे रहती है। मोदी जी का लक्ष्य है कि 2022 तक हर वह व्यक्ति के पास अपना मकान हो। उन्होंने श्रम योगी मानधन योजना का भी जिक्र करते हुए कहा इस योजना के अंतर्गत 15,000 से कम कमाने वाले लोग यदि 18 से 40 वर्ष की आयु के बीच योजना का हिस्सा बनते हैं तो उन्हें 60 वर्ष की आयु में 3000 रूपये की मासिक पेंशन प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि 2017 में जब उनकी सरकार बनी तो उन्होंने 86 लाख किसानों का 36000 करोड रुपए का कर्ज माफ करने का काम किया था। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश के किसानों को 2000-2000 की तीन किस्तों में बीज खाद और सिंचाई के लिए बिना किसी भेदभाव के पैसा देने की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि मोदी जी जो कहते हैं वह करते हैं। मोदी जी के ही शासन काल में सरदार पटेल की विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई गई है।
विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि एसपी और बीएसपी के शासनकाल में जो सड़क के नाम पर पैसा जारी किया जाता था परंतु वास्तव में सड़क दिखाई नहीं देती थी। योगी जी की सरकार में आज बदलाव आया है और कानून व्यवस्था के हाल में सुधार आया है। आज गरीब आदमी को भी अपराधियों और भू-माफियाओं का डर नहीं लगता है और उसके खिलाफ शिकायत करने की उसकी हिम्मत होती है। योगी जी के कार्यकाल में आज कोई भी गुंडा जमीन पर कब्जा नहीं कर रहा है। सारे भ्रष्ट चाहते हैं कि मोदी जी प्रधानमंत्री न बने, चाहे और कोई भी बन जाए उन्हें डर लग रहा है की आज जो वे लोग बेल पर घूम रहे हैं उन्हें कल जेल जाना पड़ेगा। आज सेना के जवानों ने अपने पराक्रम से देश का सर गर्व से ऊंचा किया है किंतु कुछ लोगों को शक हो रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में सेना ने 1000-1000 किलो के बम अजहर मसूद की आतंकवादी पैदा करने वाली आतंक की फैक्ट्री पर गिराए थे लेकिन सपा बसपा और कांग्रेस रो रहे हैं जिससे ऐसा लगता है की बम आतंकवादी कैंपो पर न गिरा कर सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यालय पर गिराए गए हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र से लगता है कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है। उन्होंने कहा कि 2014 में शपथ ग्रहण करने के बाद से मोदी जी बिना छुट्टी लिए हुए अट्ठारह-अट्ठारह घंटे काम करने वाले पी एम हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में कोई भी कांग्रेसी मंदिर नहीं जाता था। अखिलेश यादव आज कुंभ में नहा रहे हैं, राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर जा रहे हैं और ट्विटर पर अपनी फोटो पोस्ट कर रहे हैं। 2013 में जब अखिलेश यादव के कार्यकाल में कुंभ हुआ था तो अखिलेश यादव गंगा नहाने नहीं गए थे लेकिन आज वह गंगा नहा रहे हैं क्योंकि उन्हें डर सता रहा है। उन्होंने सपा बसपा गठबंधन को बेमेल, स्वार्थ का और भ्रष्टाचार की सजा से बचने वाला गठबंधन बताया। श्री केशव प्रसाद ने कहा कि नेता चाहे जितने भी एक हो जाएं पर जनता भाजपा के साथ ही है। उन्होंने मायावती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2017 में बहन जी भी कह सकती थी कि यह तो मेरी बिरादरी वाला है और जहां मैं कहूँगी वहीं पर वोट डालेगा। अखिलेश यादव का भी यही सोचना था लेकिन आज यादव हो या जाटव हो वह भी भाजपा को ही वोट डालेगा। भाजपा सरकार ने 5 साल में जो काम किया वह कांग्रेस 55 साल में नहीं कर पाई। उन्होंने इस चुनाव को देश को 5 साल आगे ले जाने वाला चुनाव नहीं बताया बल्कि कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में यह चुनाव देश को 100 साल आगे ले जाएगा। श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज 2019 में कोई भी गुंडा वोट डालने से नहीं रोक सकता। 2014 में जब वोट डालने से रोका जाता था तब भी जनता ने मोदी जी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाया था।

Comments (0)

हमने अपनी मुस्लिम बहनों को सैकड़ों वर्षों की कुरीतियों और तीन तलाक की कुप्रथा से आजाद करवाया - योगी आदित्यनाथ

Posted on 10 April 2019 by admin

मैं मुस्लिम बहनों से अपने सच्चे भाइयों को पहचानने का आग्रह करता हूं

हमने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया और अपराधियों पर कार्यवाई की

सपा-बसपा के लोग अँधेरे में रहने के आदी हैं, क्योंकि डकैती तो अँधेरे में ही पड़ती है

सपा-बसपा ने प्रदेश के विकास पर डकैती डाली है

हमारी सरकार आने के बाद कावड़ यात्रा भी निकली और डीजे, शंख भी बजे

लखनऊ 10 अप्रैल 2019, आंवला/बदायूं/फतेहपुर सीकरी (आगरा), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत तो 1947 में आजाद हो गया था, लेकिन भारत में रह रहीं मुस्लिम बहनों को असली आजादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलवाई। ट्रिपल तलाक प्रथा के उन्मूलन को मुस्लिम महिलाओं के लिए गेम चेंजर बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने अपनी मुस्लिम बहनों को सैकड़ों वर्षों की कुरीतियों और बंधन से मुक्त करवा दिया है जो उनके अधीन थीं। ट्रिपल तलाक कुप्रथा के नाम पर उनका शोषण किया जा रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने इस कुप्रथा को समाप्त करके मुस्लिम बहनों की गरिमा और सम्मान को वापस लाने का कार्य किया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आंवला, बदायूं और फतेहपुर सीकरी आगरा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आधी आबादी को सम्मान देने का कार्य किसी ने किया है, वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है। तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम बहनों का सम्मान भाजपा सरकार ने किया। जाति-मजहब से ऊपर होकर मोदी जी ने कार्य किया।
योगी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोही के साथ है, उसका घोषणा पत्र देखकर यही लगता है। उन्होंने राहुल की वायनाड रैली में हरे झंडे लहराए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल के जुलूस में सिर्फ हरियाली दिखती है। राहुल ये भी कह सकते हैं कि कश्मीर के पत्थरबाजों को भत्ता देंगे। कांग्रेस के हाथ देश के खून से सने लगते हैं।
हमने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया और अपराधियों पर कार्यवाई की। आज प्रदेश मंा अपराधी गले में तख्ती लटकाये चलते हैं और कहते हैं जान बख्श दो अब किसी को छेड़ेंगे नहीं। हमने तो पहले कहा था कि गरीब, किसान, व्यापारी को अगर कोई अपराधी परेशान करेगा तो उसका जीना हराम कर दिया जाएगा। प्रदेश में सौहार्द का माहौल है।
सपा-बसपा की सरकारों में बिजली नहीं मिलती थी। सपा-बसपा के लोग अँधेरे में रहने के आदी हैं, क्योंकि डकैती तो अँधेरे में ही पड़ती है, सपा-बसपा ने प्रदेश के विकास पर डकैती डाली है। हमने सवा दो लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी। 5 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने के लिए प्रदेश में डेढ़ लाख करोड़ का निवेश कराया। बहुत सारे नौजवान आज उत्तर प्रदेश के विकास में भागीदार बन रहे हैं।
योगी ने कहा कि पहले चरण के रुझान के आधार पर कह सकता हूं कि यूपी की सभी 80 सीटें भाजपा जीत रही है। इस बार भी भाजपा बढ़त बनाए रहेगी। उन्होंने कहा कि 2014 में जब मोदी जी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तब वो दिन युग परिवर्तन था। मत, मजहब के आधार पर नहीं, सबका साथ, सबका विकास के नारे को आधार बनाकर कार्य करने का संकल्प उस दिन लिया गया था। पांच सालों में केंद्र सरकार ने देश को विकास, आंतरिक और बाहरी सुरक्षा दी है। उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक ने भारत का दुनिया भर में शौर्य बढ़ाया है। मोदीजी की नीतियों के कारण ही डोकलाम में चीन को वापस हटना पड़ा।
योगी ने कहा कि बसपा ने जन्माष्टमी के आयोजन रोके तो सपा ने कांवड़ यात्रा रोकी। हमारी सरकार आने के बाद कावड़ यात्रा भी निकली और डीजे, शंख भी बजे। इस बार कुम्भ में गंगा का जल निर्मल था, जबकि सपा-बसपा के शासनकाल में ऐसा नहीं था। योगी ने कहा कि जब तक किसानों का गन्ना खत्म नहीं होता, तब तक सूबे की चीनी मिले चलेंगी। इसके साथ ही किसानों को इसी सत्र में तुरंत पेमेंट होगा।
डॉक्टर मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर मुसलमानों का पहला अधिकार है। भाईयों-बहनों आप बताइये जब पहला अधिकार मुसलमानों का है तो बाकी देश की जनता कहाँ जायेगी। हम विकास में किसी के साथ भेदभाव नहीं करते। उन्होंने कहा कि आतंकवाद और नक्सलवाद तुष्टिकरण की नीति का परिणाम है। अगर देश की जनता ने कांग्रेस और सहयोगी दलों को समझने का प्रयास किया होता तो देश में नक्सलवाद नहीं आता।

Comments (0)

आगरा के भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग की आकस्मिक मौत पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक, परिजनों से मिलने घर पहुँचे

Posted on 10 April 2019 by admin

लखनऊ 10 अप्रैल 2019, आगरा उत्तरी से भाजपा के विधायक श्री जगन प्रसाद गर्ग की आकस्मिक मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने बताया कि जगन प्रसाद गर्ग भाजपा के वरिष्ठ नेता थे। 5 बार विधायक रहे हैं और विभिन्न सामाजिक गतिविधियों से जुड़े थे। आज अचानक हुई उनकी आकस्मिक मौत पूरी पार्टी और विचारधारा की अपूरणीय क्षति है। उन्होंने मृतक की आत्मा की शांति की कामना की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ब्यस्त चुनावी दौरे के बीच सूचना मिलने पर श्री गर्ग के आगरा स्थित आवास पर पहुँचे और परिजनों से मुलाकात की।

Comments (0)

गांधी और अम्बेडकर के बाद मोदी हैं दलितों के सबसे बडे सेवक - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 10 April 2019 by admin

मोदी के साथ खडा होने पर आगे बढ़ेगा दलित समाज

चंदौली में विशाल जनसभा में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने विशाल जनसमूह को दिलवाया जीत का संकल्प

चंदौली/लखनऊ 10 अप्रैल 2019, मैं पूरे दावे के साथ कह रहा हूं कि दुनिया में एक नेता ऐसा है जो सिर्फ गरीबों और दलितों के बारे में ही सोचता है। वह नेता दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र वाले देश के हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जो गांधी और अम्बेडकर के बाद दलितों के सबसे बड़े चिंतक हैं। उन्होंने प्रयागराज में कुंभ के दौरान सफाईकर्मियों के पैर अपने हाथों से धोकर बता दिया कि व दलितों का बेहद सम्मान करते हैं। यह बात आज चंदौली के सकलडीहा में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने की। उन्होंने विशाल जनसमूह के सामने दावा किया कि दलितों का सम्मान करने नरेन्द्र मोदी के साथ खडा होने पर दलित समाज आगे बढ़ेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने आज इस मौके पर चंदौली की जनता और कार्यकर्ताओं को जीत का संकल्प दिलवाया। उन्होंने विशेष तौर पर कार्यकर्ताओं से हर दलित बस्ती में नरेन्द्र मोदी का संदेश पहुंचाने को कहा।
प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे ने कहा कि वह जब भी मोदी जी से अकेले में मिलते हैं तब मोदी जी का पहला सवाल यही होता है कि पांडे जी गरीबों की भलाई का एजेंडा कितना आगे बढा। दिन रात मोदी जी के मन में गरीबो की भलाई की चिंता रहती है। जब मोरार जी देसाई की सरकार गिर रही थी उस समय हमारी विचारधारा के लोगों ने बाबू जगजीवनराम को प्रधानमंत्री बनाना चाह रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं होने दिया। नेता हर पांच साल में परीक्षा देता है वहीं अफसर एक बार ही एग्जाम दे कर पास होता है और 60 साल तक पास होता है। आप लोगो के एमपी और नरेन्द्र मोदी के सिपाही के रूप में आपके सामने हूं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2019
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in