Archive | April 18th, 2019

रायबरेली, अमेठी से कांग्रेस व कन्नौज, आजमगढ़ से महागठबंधन का होगा सूपडा साफ - डा. दिनेश शर्मा

Posted on 18 April 2019 by admin

चुनाव में विपक्षियों पर टूटा मोदी जी द्वारा कराए गये विकास का कहर

लखनऊ 18 अप्रैल 2019, उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में रायबरेली व अमेठी से कांग्रेस व आजमगढ़, कन्नौज से सपा का सूपडा साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का जनसमर्थन भाजपा को मिल रहा है उससे यह तय हो गया है कि रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस को पराजय का स्वाद चखना पडेगा। कांग्रेस को सपा व बसपा की बी टीम बताते हुए उन्होंने कहा कि हाथ के पंजे की देश को अब जरूरत नहीं है। इस पंजे ने देश को लूटा है और बर्बाद किया है। उन्होंने कहा कि सरकारें आती जाती रहेंगी पर विकास न करने वालों को जनता दण्ड देना जानती है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जाति व धर्म के बंधन टूट गए हैं और विकास का कहर विपक्षयों पर टूट पडा है। इस चुनाव में मोदी जी की लहर नहीं बल्कि विपक्षियों पर मोदी जी की लोकप्रियता का कहर है।
डा शर्मा ने कहा कि चुनाव में विपक्ष को अभी से हार नजर आने लगी है इसलिए उस हार का ठीकरा ईवीएम पर फोडने की तैयारी की जाने लगी है। वे चुनाव हारेंगे जरूर क्योंकि उन्होंने काम नहीं किया। पहले चुनाव बिजली, पानी, सडक के मुद्दों पर होते थे पर इस चुनाव में वह सभी मुद्दे गायब है क्योंकि मोदी जी ने उन सभी कामों को पूरा करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, टीएमसी, राजद सभी एक दूसरे के पिछलग्गू बने हुए हैं। इनके पास कोई नीति अथवा सिद्धांत नहीं हैं। इनके पास विकास का कोई एजेन्डा नहीं है तथा ये केवल भाजपा व मोदी जी को रोकने के लिए चुनाव लड रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीएमसी ने बंग्लादेश के घुसपैठियों को बंगाल में बुलाकर देश की छाती पर मूंग दलने के लिए डाल दिया है। यह हिन्दू व मुसलमान दोनों के लिए परेशानी का सबब है। हिन्दुस्तान के चुनाव में इन घुसपैठियों के बाद अब बंग्लादेश के कलाकारों को बुलाकर टीएमसी व कांग्रेस का प्रचार कराया जा रहा है। हिन्दुस्तान के चुनाव में इनकी कोई जरूरत नहीं है।
सीतापुर व कुशीनगर की चुनावी सभाओं में डा0 शर्मा ने कहा कि मोदी जी का परिवार स्वाभिमान के साथ जीवन यापन कर रहा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि एक परिवार वह है जिसके एक सदस्य पर आरोप है कि वह 4 लाख से व्यवसाय आरंभ करके पहले 400 करोड के मालिक बन गए और 4 हजार करोड की सम्पत्तियों को खरीदने की चर्चा है और यह आरोपी प्रधानमंत्री पर आक्षेप लगाते हैं। यह आरोप भी ऐसे प्रधानमंत्री पर लगाते हैं जिसने अपना जीवन जनता के लिए समर्पित कर दिया। इन लोगों ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते समय देश की गरिमा का भी ख्याल नही रखा है। इनके आरोपों पर प्रधानमंत्री को भी कहना पडा कि एक बुलेट प्रूफ होता है पर मैं गाली प्रूफ हो गया हूं। उन्होंने कहा कि गली-गली में शोर है एक बात श्योर है, हमारा पीएम प्योर है। उनका कहना था कि ऐसे लोगों से सतर्क रहना होगा जो पाकिस्तानी मानसिकता के लोगों के साथ मिलकर मोदी जी को हटाने की साजिश करते हैं।
डा. शर्मा ने कहा कि एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को जान लेना चाहिए कि आतंकी भारत में घटना करके बिरयानी खाकर वापस चले जाए ऐसा अब नहीं होने वाला है। यह मोदी युग है जिसमे गले लगाएंगे पर गला काटने का प्रयास किया तो घर में घुसकर मारेंगे। डा शर्मा ने कहा कि भारत की तस्वीर बदलने के साथ ही नए भारत का निर्माण हो रहा है। आज हिन्दुस्तान शक्तिशाली राष्ट्रो में जाना जा रहा है। एक समय वह था जब दुनिया के बडे देशों में भारत की गरीबी के चित्र दिखाए जाते थे। आज मोदी जी के कमान संभालने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति अपने देश के नौजवानों से कहते हैं कि भारत से आने वाले होनहार युवा अपने देश के नौजवानों को बेरोजगार कर देंगे। इनसे बचकर रहना होगा। ये बदली परिस्थितियों को बताता है। आज भारत ताकतवर देशों में गिना जा रहा है। पहले आतंकी आते थे और घटनाओं को अंजाम देते थे पर भारत के प्रधानमंत्री अमेरिका रूस जापान और यूएन में मात्र पत्र देकर इसका विरोध करते थे और पाकिस्तान इसके जवाब में सबूत माँगने लगता था। इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री सफेद कबूतर उडाकर पाकिस्तान को प्रेम का संदेश देते थे। वो गोली चलाते थे और ये कबूतर उडाते थे। इसके बाद जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने तब भी आतंकियों ने समझा कि पहले जैसे ही चलता रहेगा पर भारत ने बता दिया कि हमारे बहादुर जवान घर के अन्दर घुसकर मारना भी जानता है। प्रधानमंत्री ने स्वाभिमान को जगाने का काम किया है। दुनियाभर ने देखा है कि भारत अब नया भारत बन गया है। उन्होंने कहा कि आज भारत बदल गया है।
डा शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी के करीबी एक क्रिकेट खेलने वाले नेता पाकिस्तान गए और वहा पर संदिग्ध आतंकी चेहरों व पाकिस्तान के सेनानायक से गले मिलकर जब भारत लौटे तो उनका पाकिस्तान प्रेम छलक पडा और लिख दिया मेरा यार मेरा इमरान, अरे भाई तुम्हारा इमरान है तो जाकर पाकिस्तान में बताओ। यह देश अब्दुल कलाम, वीर हमीद जैसे 125 करोड हिदुस्तानियों का है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सबका साथ-सबका विकास की बात करते हैं पर बसपा नेत्री व कांग्रेस के नेता सिद्धू धर्म विशेष के लोगों के वोट मांगते हैं।
डा0 शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने तीन तलाक की कुप्रथा के कारण परेशानी झेल रही बहनों को इससे निजात दिलाने के लिए कानून बनाया है। उनका कहना साफ है कि तीन शब्द बोलकर किसी के जीवन को बर्बाद नहीं किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने देश में बराबरी के लिए महिलाओं के उत्थान लिए भी प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि सीतापुर व कुशीनगर में में 1 लाखों लोगों के राशन कार्ड बनवाने, हजारों बुजुर्गों व दिव्यांगों को लाभ दिलाने, लाखों किसानों की कर्ज माफी कराने का कार्य हुआ है। प्रधानमंत्री नारियों के सम्मान को समझते हैं इसलिए उन्हें जहां धुए में खाना बनाने से मुक्ति के लिए गैस की व्यवस्था की वहीं उन्हें खुले में शौच न जाना पडे इसके लिए घर घर शौचालय की व्यवस्था भी कराई। गरीबों के लिए आयुष्मान भारत के जरिए 5 लाख तक के उपचार की व्यवस्था की है। लाखों लोगों को गंावों में आवास दिए गए है। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत जब अखिलेश यादव जी सीएम थे तब उनका परिवार सांसद चुना गया था इसके बावजूद किसी जगह पर भी कोई काम नहीं हुआ था। इसी प्रकार से रायबरेली व अमेठी में लम्बे समय तक एक ही परिवार की नुमाइन्दगी रही पर काम नहीं हुआ। लखनऊ आकर ही देख लेते कि अटल जी, राजनाथ सिंह जी ने कैसे विकास कराया। प्रधानमंत्री मोदी जी ने बनारस का प्रतिनिधित्व संभाला और बनारस का कायाकल्प हो गया। काशी में बाबा विश्वनाथ के चरणों में सीधे गंगा जी आकर गिर रही हैं। पूरा क्षेत्र बदल गया है। घाटों की सुन्दरता बढी तो गंगा निर्मल हो गई। पूरा बनारस बदल रहा है। लखनऊ में तो विकास कार्यों का रिकार्ड टूट गया। यूपी में डबल इंजन की मोदी-योगी सरकार ने विकास की गंगा बहा दी है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे, डिफेंस कारीडोर जैसे तमाम विकास कार्यों के साथ ही किसान की सुविधा के लिए धान व गेंहू के खरीद के केन्द्र बनाकर उनकी फसल की खरीद की जा रही है। गन्ना के किसानों के बकाया का भुगतान कराया है इसमें सपा व बसपा सरकार के समय का 62 हजार करोड का भुगतान शामिल है। फसल का समर्थन मूल्य बढाया है। सरकार ने किसान की आमदनी को देागुना करने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं।

Comments (0)

संविधान सभी को आस्था का अधिकार देता है - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 18 April 2019 by admin

मंदिर जाना हमारा संवैधानिक अधिकार

मायावती जी का संवैधानिक संस्थाओं पर भरोसा नहीं

हार की भनक से भयभीत है बसपा सुप्रीमों

लखनऊ 18 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मायावती के अनर्गल प्रलाप पर उन्हें आड़े हाथो लेते हुए कहा कि दो दिन पहले जब मायावती जी की तुष्टिकरण वाली जुबान चुनाव आयोग ने बंद की थी तो उन्होंने आयोग को भी जातिवादी बता दिया था। डा0 पाण्डेय ने कहा कि पार्टी के नाम पर निजी कम्पनी चला रहीं मायावती जी आपको संवैधानिक संस्थाओं पर कोई भरोसा नहीं है? तभी तो हार की भनक लगते ही आपने ईवीएम-ईवीएम चिल्लाना शुरू कर दिया था और अब मंदिर-मंदिर का राग अलाप रही हैं।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि मायावती जी! संविधान सबको आस्था का अधिकार देता है जिसमें मंदिर जाना भी शामिल है। दलित भाई-बहनों को लेकर आपके पेट मे दर्द हम समझ सकते हैं। जिनको वोट बैंक बनाकर आप टिकट बेचती रहीं, जिनसे हाथ मिलाने के बाद आपके प्रत्याशी साबुन से हाथ धुलते हैं, जिनका प्रवेश आपके बंगले में वर्जित है, आज वह मोदी-योगी राज में मिल रहे सम्मान व विकास के साथ खड़े हैं। यह आपकी पीड़ा का कारण है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मंदिर जाना हमारा संवैधानिक अधिकार है और मायावती जी को मंदिर जाने से किसी ने नहीं रोका है, वह भी मंदिर जाकर ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त करें। डा0 पाण्डेय ने कहा कि सभी को अच्छी तरह से याद है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भी मायावती जी बार-बार कभी मीडिया के सामने जाकर तो कभी ट्वीटर के माध्यम से ऊटपटांग बयानबाजी करती रही है, दरअसल तब भी हार का अहसास था और आज भी हार का आभास है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2019
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in