Archive | April 23rd, 2019

’सपा, बसपा, कांग्रेस के पास न नेता हैं न नीति - योगी आदित्यनाथ’

Posted on 23 April 2019 by admin

चुनाव के बाद फिर समीक्षा करूंगा और लापरवाही दिखने पर अब डंडे चलेंगे’

चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती’

’एक चोट गठबंधन पर तो दूसरी कांग्रेस पर पड़ेगी तो बाकी नेता अपने आप भाग खड़े होंगे’

’बिजली आपका अधिकार है, हमारी मेहरबानी नहीं’

’रोक के दौरान मैने जगह-जगह बजरंगबली के मंदिरों में जाकर आशिर्वाद प्राप्त किया’

’पश्चिम बंगाल में इस बार 30 से अधिक सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी’

’मोदी जी ने देश के स्वाभिमान और पुरुषार्थ को जगाया’

लखनऊ 23 अप्रैल 2019, ललितपुर/महोबा/पुखरांया/उन्नाव’। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बुंदेलखंड समेत कई जगहों पर जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ललितपुर, महोबा, पुखरांया और उन्नाव में ताबड़तोड़ चार चुनावी सभाओं को संबोधित कर जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की। इस दौरान उन्होंने विपक्ष को कई मुद्दों पर घेरा। कांग्रेस और गठबंधन पर योगी जमकर गरजे।
“बड़े लड़इया महोबे वाले, जिनकी मार सही ना जाय, एक का मारें दुइ मर जाएं, तीसर खौफ खाए मर जाए”, सीएम योगी ने इन पंक्तियों को पढ़ते हुए कहा कि यह आल्हा चुनाव की दृष्टि से बुंदेलखंड वालों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने अर्थ समझाते हुए चुटकी ली और लोगों से कहा कि अपने वोट से एक चोट गठबंधन पर तो दूसरी कांग्रेस पर मारिये, बाकी जितने नेता होंगे अपने आप आपके भय से मैदान छोड़ भाग खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि कमल का बटन यहां दबेगा और प्रधानमंत्री जी को समर्थन दिल्ली में मिलेगा।
योगी जी ने अधिकारियों को चेतवानी भी दी और कहा कि चुनाव के बाद मैं फिर समीक्षा करने जाऊंगा और जहां भी लापरवाही दिखेगी, वहां अब डंडे चलने भी प्रारंभ होंगे। उन्होंने आगे यह भी कहा कि मैंने पहले ही घोषणा की है कि प्रदेश के नौजवानों के भविष्य के साथ कोई भी अधिकारी या कर्मचारी खिलवाड़ करेगा तो उसकी जगह जेल होगी और उसकी संपत्ति भी जब्त होगी।
योगी जी ने सपा-बसपा को आड़े हाथ लेते हुए सवाल भी किया। उन्होंने कहा कि क्या सपा-बसपा की सरकार में बुंदेलखंड को बिजली मिलती थी? उन्होंने सपा-बसपा पर तंज कसते हुए कहा कि चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती। प्रदेश के संसाधनों पर डकैती डालने में कोई मुश्किल न आए इसलिए यह लोग बिजली नहीं देते थे। हम पर्याप्त बिजली दे रहे हैं। प्रदेश में हमने 1 करोड़ घरों को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि यह कोई महरबानी नहीं है, बिजली आपका अधिकार है, क्योंकि आप टैक्स देते हैं। उस टैक्स पर डकैती न डलने देना हमारा दायित्व है और हमने इस धर्म का निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम सिंचाई और पेयजल की भी व्यापक व्यवस्था कर रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति है, न नेतृत्व है और न नेक नीयत ही है। वहां तो एक ही स्लोगन है “मेरा वैभव अमर रहे मां, तुम दिन चार रहो ना रहो”, इसी को लेकर सपा-बसपा और कांग्रेस चल रही है। एक व्यक्ति, एक परिवार तक सीमित रहकर इस देश की 130 करोड़ जनता के जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाले इन राजनीतिक दलों को सबक सिखाने का सबसे अच्छा अवसर है। उन्होंने कहा कि बहन जी का तो घोषणा पत्र ही नहीं होता। वहां पर तो बोलियां लगती है। बहन जी को जनकल्याण से कोई लेना-देना नहीं है, उनको तो बस अपने कल्याण से मतलब है।
योगी जी ने चुनाव आयोग द्वारा लगाए प्रतिबंध को लेकर भी विपक्ष पर प्रहार किये। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने मुझ पर बजरंगबली का नाम लेने के कारण रोक लगवा दी थी। रोक के दौरान मैने जगह-जगह बजरंगबली के मंदिरों में जाकर आशिर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने हनुमान चालीसा की एक पंक्ति दोहराते हुए कहा कि “भूत पिशाच निकट नहीं आवें, महावीर जब नाम सुनावें” और ऐसा हो भी गया। सभी जातिवाद, विपक्ष का गठबंधन, भ्रष्टाचार, अराजकता संबंधित सारी बाधाएं बजरंगबली की कृपा से छूमंतर हो गईं। भाजपा उत्तर प्रदेश में 74 प्लस का लक्ष्य प्राप्त करेगी और साथ ही पूरे देश में 400 प्लस सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के बारें में कहा जाता था कि भाजपा वहां खाता भी नहीं खोल पाएगी। इस बार 30 से अधिक सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी।
पुलवामा घटना का जिक्र करते हुए योगी जी ने कहा कि पुलवामा की घटना के अगले दिन ही प्रधानमंत्री झांसी में आये थे, वीर और वीरांगनाओं की धरती से उदघोष किया था कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसके बाद 72 घंटे के भीतर ही सभी आतंकियों को मार दिया गया था। पाकिस्तान के बालाकोट के अंदर घुस कर आतंकी कैम्पों को नष्ट करते हुए पाकिस्तान की कमर तोड़ने का कार्य अगर किसी ने किया है तो वह प्रधानमंत्री मोदी ही हैं।
योगी जी ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास और नौजवानों को रोजगार देने का काम हम करने जा रहे हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण भी उसी की एक कड़ी है। आजादी के बाद पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने समस्त बुंदेलखंड को ध्यान में रखते हुए 9000 करोड़ रुपए की पाईप पेयजल योजना की सौगात दी। मोदी जी के प्रयासों से डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण भी होने जा रहा है।
योगी जी ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी ने देश के स्वाभिमान और पुरुषार्थ को जगाया है। सभी को बिना भेदभाव के आवास, शौचालय, गैस सिलेंडर और बिजली मुहैया करवाई और गरीबों का जनधन खाता खुलवाया। पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्कृष्ट काम कर मानक तय किये हैं।

Comments (0)

हार के डर से अब ईवीएम का रोना रो रहे अखिलेश - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 23 April 2019 by admin

झूठ बोलने की ऑटोमैटिक मशीन हैं कांग्रेस, सपा और बसपा

सारे भ्रष्टाचारी एकजुट होकर मोदी सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव

पीएम की कुर्सी को जागीर समझने वाले गांधी परिवार को जनता ने सिखाया सबक

मोदी जी के खिलाफ बयान भारी पड़ रहा राहुल को

लखनऊ 23 अप्रैल 2019, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी। क्रांतिकारियों की धरती शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और बाराबंकी लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के पक्ष में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जनसभाएं की। शाहजहांपुर के प्रत्याशी अरुण सागर के पक्ष में वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि 29 तारीख तक सब जाइए भूल, याद रखिए सिर्फ मोदी जी और कमल का फूल। जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन को कुछ लोग कह रहे हैं कि वह हावी हो रहा है। जबकि वास्तविकता यह है कि सपा और बसपा के कार्यकर्ता अब भाजपा में आस्था रख रहे हैं। इन पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं का पार्टी में आना जारी है। उन्होंने कहा कि अब सपा समाप्त पार्टी और बसपा बिल्कुल समाप्त पार्टी हो गई है। अब कांग्रेस से लेकर गठबंधन तक के नेताओं में भगदड़ मची हुई हैं। उन्होंने कहा कि जो काम पिछले 55 सालों में कांग्रेस ने नहीं किया, वह काम मोदी सरकार ने महज 5 सालों में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने घर-घर शौचालय बनावाएं, घर-घर बिजली पहुंचीं और गरीबों के लिए पांच लाख रुपये तक का इलाज फ्री किया है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ यूपी की सपा और बसपा पार्टियां हमेशा ही सौदा कर लेती थी। भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए यह लोग इस तरह से सौदा करते थे कि दिल्ली में कांग्रेस लूटे और यूपी में यह दोनों ही दल बराबर लूटते रहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में इन दोनों ही दलों ने यूपी को लूटा है। यह लोग दिल्ली में पार्टी से सौदेबाजी करते थे। इन लोगों के भ्रष्टाचार की पोल मोदी सरकार में खुल गई है। प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव के खिलाफ जांच चल रही है और रॉबर्ट वाड्रा पर भी जांच चल रही है। जांच से यह लोग घबराए हुए है, इसलिए सारे भ्रष्टाचारी एक होकर मोदी जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बाराबंकी में भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह रावत के पक्ष में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि गांधी परिवार पीएम की कुर्सी को अपना बैनामा समझता था, लेकिन उसके इस मिथक को जनता ने 2014 में तोड़ दिया। आज देश की कुर्सी पर पिछड़ी जाति से आने वाला एक गरीब परिवार का बेटा बैठा हुआ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहने के बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी से इस्तीफा मांगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता के खातिर अपने पुरूस्कार की राशि गंगा की सफाई और बेटियों की पढ़ाई के खातिर कर खर्च कर देते हैं, ऐसे व्यक्ति पर यह आरोप लगाते समय राहुल गांधी को शर्म नहीं आई। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी सु्प्रीम कोर्ट में माफी मांग रहे हैं कि मैंने चुनावी गर्मी में चैकीदार को चोर कह दिया। अब उनकी सफाई काम नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने विश्व में भारत का नाम ऊंचा करने का काम किया है। यह चुनाव भारत को 100 साल आगे ले जाने वाला है। यह चुनाव देश की दिशा और दशा दोनों ही तय करेगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस बार अमेठी से हार रहे हैं, इसलिए केरल भाग गए हैं।
तीसरे चरण के चुनाव में वोटिंग मशीन को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल उठाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरी तरह से घबराए हुए है। उन्होंने कहा, कि अखिलेश यादव जी को अब अपनी हार का अहसास हो गया है, वह अपने ही गढ़ में हार रहे हैं, इसलिए उन्होंने ईवीएम पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, बीजेपी को जनता का प्यार मिल रहा है। इसकी वजह से एसपी-बीएसपी में बौखलाहट है। अब उनके पास कोई और मुद्दा नहीं है, इसीलिए फिर से ईवीएम का दुखड़ा रोना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जब हम चुनाव हारे तो उस समय ईवीएम मशीन ठीक थी। विपक्ष के पास जनता में इस दुखड़े के अलावा कुछ और नहीं बचा है।
यूपी की बेहतर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मायावती पर तंज करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि बहन जी हमारी सरकार में ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिस तरह से मायावती सपाईयों के गढ़ मैनपुरी क्षेत्र में प्रचार करने के लिए गई थी, वहां से सुरक्षित वापस आ पाई है, तो यह सिर्फ भाजपा सरकार की वजह से ही संभव हुआ है। अगर भाजपा सरकार न होती, तो शायद मायावती सुरक्षित न लौट पाती। इतिहास का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मायावती के साथ क्या हुआ है, इसके बारे में सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि मायावती जी भी महसूस कर रही है कि हम अगर सुरक्षित है तो सिर्फ भाजपा सरकार में ही है। भ्रष्टाचार पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती जी ने इतना पैसा कमाया है कि उनका हाथी बहुत मोटा हो गया था, लेकिन नोटबंदी होते ही उनका हाथी भैस का बच्चा बन गया।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। हमारी पार्टी में किसी भी जिले के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले वीआईपी जिलों को ज्यादा बिजली मिलती थी, लेकिन अब हमारी सरकार में यूपी के 75 जिलों को बराबर बिजली मिल रही है। हमारे लिए कोई भी जिला वीवीआईपी नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के लिए सभी जिले बराबर हैं, तभी तो पूरे प्रदेश को बराबर बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि यही नहीं हमारी सरकार में सभी जिलों में बराबर सड़कें बन रही है। अब सड़कें न बनाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्हें ब्लैकलिस्ट करने के साथ ही जेल में भी डालने का काम किया जा रहा है।
केशव प्रसाद मौर्य ने लखीमपुर लोकसभा क्षेत्र के सुंदरवल, श्रीनगर में भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्रा के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही देश को पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिल पाया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग की मांग पिछले कई अरसे की जा रही थी, लेकिन किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि गरीब सामान्य जाति के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने ही किया है। गरीब सामान्य जाति के लोगों को मिलने वाले आरक्षण में अन्य जातियों का हक नहीं मारा गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही दलितों का भी सम्मान हो रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण कुंभ मेले में सफाई कर्मियों के पीएम मोदी द्वारा धोए गए पैर से ही समझा जा सकता है। समस्त जनता भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए तैयार है। आपका वोट और समर्थन ही हमें और देश को मजबूती प्रदान करेगा।
शाहजहांपुर में पुलों की बड़ी समस्या है, इस पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार यहां पर पुलों का जाल बिछाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही तिलहर विधानसभा में एक पुल, लक्ष्मणपुर में सेतु नदी का पुल, समस्तीपुर पर रामगंगा का पुल, तबरा सलेमपुर में एक पुल का निर्माण होने जा रहा है। इनके अलावा जहां पर भी पुलों की समस्या है, उनको विधायकों की मांग पर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मकसद से काम कर रही है और हमारी सरकार में कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग भी काम कराने के लिए आते हैं, जनहित के सारे कामों को हमारी सरकार तत्काल करती है।

Comments (0)

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय 24 अप्रैल को करेंगे नामांकन

Posted on 23 April 2019 by admin

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे नामांकन सभा को संबोधित
लखनऊ 23 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय के नामांकन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साथ रहेंगे। डा0 पाण्डेय 24 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
डा0 पाण्डेय की नामांकन सभा को भाजपा कार्यालय के पास, चंदौली में दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री दारा सिंह चैहान, श्रीमती अनुपमा जायसवाल, अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल तथा आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी व भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ भी नामांकन सभा को संबोधित करेंगे। डा0 पाण्डेय के नामांकन में कई वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेतागण भी शामिल होंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2019
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in