Archive | April 22nd, 2019

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में झांसी में मतदान है

Posted on 22 April 2019 by admin

जिसकी तैयारियों में प्रशासन लगा हुआ है। झांसी के पैरामेडिकल कालेज में चुनाव कार्मिकों का प्रशिक्षण आयोजिता हुआ था। जिसमें आधा दर्जन कार्मिक अनुपस्थित रहे। जिनमें दो पीठासीन अधिकारी, एक प्रथम मतदान अधिकारी, तीन मतदान अधिकारी तृतीय शामिल है। अनुपस्थित रहने के मामले को गम्भीरता से लेते हुए सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश जारी कर दिये गये।

Comments (0)

चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे

Posted on 22 April 2019 by admin

26 अप्रैल को अखिलेश यादव 12 बजकर 15 मिनट पर झांसी के राजकीय इंटर कालेज पहुंच जायेंगे। जहां वह चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद 1 बजकर 30 मिनट पर झांसी से वापस रवान हो जायेंगे।

Comments (0)

अखिलेश यादव का ट्वीट

Posted on 22 April 2019 by admin

‘विकास’ पूछ रहा है: आपको पता है भाजपा के समर्थक भी उनके लिए मतदान करने क्यों नहीं निकल रहे हैं? दरअसल उन्होंने पिछले 5 सालों में जितने भी कुतर्क देकर अपने परिवार, पड़ोसियों व मित्रों से अलगाव मोल लिया है अब उनका सामना वो किस मुँह से करें जबकि भाजपा पूरी तरह फ़ेल होकर हार रही है.
abhilesh-yadav

Comments (0)

कांग्रेस सत्ता के बिना बिना पानी के मछली हो जाती है - केशव मौर्य

Posted on 22 April 2019 by admin

मोदी जी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले अब सुप्रीम कोर्ट में मांग रहे माफी

23 मई को परिणाम आने के बाद पूरी तरह से परास्त हो जाएगा गठबंधन और महागठबंधन

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, इलाहाबाद और फूलपुर लोकसभा सीट के प्रत्याशियों का नामांकन कराने पहुंचें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कांग्रेस पर जमकर बरसे। केशव प्रसाद मौर्य ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस सत्ता के बिना बिल्कुल वैसी ही हो जाती है जैसे बिना पानी के मछली। आज कांग्रेस और विरोधी पार्टियां एकजुट होकर मोदी जी को हटाने में लगी हुई है। आज यह लोग सिर्फ इसलिए गठबंधन और महागठबंधन बना रहे हैं ताकि मोदी जी को किसी तरह से हराया जा सकें। उन्होंने कहा कि मोदी जी और भ्रष्टाचार एक साथ कभी नहीं रह सकते हैं। मोदी जी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले आज सुप्रीम कोर्ट में माफी मांग रहे हैं। उन्हें सुप्रीम कोर्ट में कहना पड़ रहा है कि आवेश में आकर हमनें चैकीदार चोर है कह दिया था।
2019 का लोकसभा चुनाव प्रत्याशी नहीं बल्कि मोदी जी पर लड़ा जा रहा है। एक तरफ गठबंधन और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतार रखे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी के तौर पर मोदी जी है। जनता मोदी जी के नाम पर इस बार वोट कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अभी दो चरण के चुनावों में हम 80 प्रतिशत सीटों पर जीत रहे हैं। लोकतंत्र के पर्व का उत्सव जैसे जैसे आगे बढ़ता जा रहा है वैसे ही वैसे हम और मजबूत होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 23 मई को परिणाम आने के बाद सारे विरोधी परास्त हो जाएंगे। एक बार फिर से केंद्र में मोदी जी सरकार बनेंगी।
नामांकन सभा के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती जिस तरीके की बयानबाजी कर रही है, उसे जनता समझ रही है। उन्होंने कहा कि हम विकास के लिए काम कर रहे हैं और विकास के मुद्दे को ही लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। हम धुवीकरण की राजनीति नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हम लोकसभा चुनाव 2014 से भी बडे अंतर से जीत रहे हैं। इस लोकसभा चुनाव में मोदी जी की लहर नहीं बल्कि सुनामी चल रही है। केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया 2014 के चुनाव में 73 हम सीटों पर जीते थे, इस बार हम उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर जीतने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रायबरेली और अमेठी की जनता गांधी परिवार को हराने जा रही है। सपा भी अपने सारे गढ़ में चुनाव हारने जा रही है।
कुंभ नगरी प्रयागराज में फूलपुर एवं इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों श्री केशरी पटेल एवं यूपी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के नामांकन में जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान दोनों ही प्रत्याशियों के समर्थन में इलाहाबाद की सड़कों पर भीड ही भीड़ नजर आ रही है। प्रत्याशियों के समर्थन में प्रयागराज की जनता ने धूप एवं उमस की कोई परवाह नहीं की। भारी संख्या में उमड़े जनसैलाब से साफ हो गया कि इस बार यहां की जनता किसे चुनना चाह रही है। इस मौके पर रोड-शो के दौरान उनके साथ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अलावा कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी, इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता भी मौजूद रही।

Comments (0)

गठबंधन की गांठ में बंधी है जहर की पोटली - उमाश्री भारती

Posted on 22 April 2019 by admin

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपील करते हुए कन्नौज लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन बहुत कम समय के लिए आया है इस गठबंधन में हल्दी की गाँठ न होकर जहर की पोटली बंधी है। उमा जी ने कहा कि कन्नौज के लिए ऐसे जनप्रतिनिधि की जरूरत थी जो अपने परिवार के दम पर नही बल्कि भाजपा परिवार के दम पर आगे आया है।
उमाश्री भारती ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मायावती जी स्त्रियों की मर्यादा को भूल कर सत्ता के लालच में गठबंधन में हैं, जो सफल नहीं होगा। अचानक हमारे देश में एक परिवार आ गया है, जो सत्ता के लिए किसी भी हद तक जाकर उसके लिए गठबंधन करने को तैयार है। आज सपा में अखिलेश यादव, बसपा में मायावती, कांग्रेस में राहुल गांधी परिवारवाद के दम पर राजनीति कर रहे हैं, जाति के आधार पर राजनीति कर रहे हैं। इनको देश से कोई मतलब नहीं है इनका एक ही मतलब है देश को लूटना और अपना खजाना भरना। मायावती जो दलितों की मसीहा कहलाती है आज उनके पास अकूत संपत्ति जमा है, यही हाल अखिलेश यादव का है। इन परिवारों ने प्रदेश को लूटा है। पिछड़ों को गर्त में धकेला है। सपा सरकार में केवल एक ही समाज के लोगों को सरकारी नौकरी मिलती थी। वह भी केवल अखिलेश यादव के रिश्तेदार या रिश्तेदारों के रिश्तेदारों को ही लाभ मिलता था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सबका विकास-सबका सम्मान है।
उन्होंने कहा कि मायावती जी एक जनसभा में कह रही थी कि मुसलमानों अपना वोट मत बंटने देना। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सभी जाति वर्ग के लोगों को समान रूप से विकास कार्य एवं योजनाओं का लाभ दिया जाता है। अगर वह मुसलमान है और उसको इलाज की आवश्यकता है तो हम उसे आयुष्मान कार्ड देते हैं ताकि वह पांच लाख तक का इलाज मुफ्त करा सके। अगर उसको उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर की आवश्यकता होती है तो हम गैस सिलेंडर उपलब्ध कराते हैं। हम कभी जाति नहीं पूछते हैं। मोदी जी देश को समृद्ध बनाने के लिए काम कर रहे है और उनके एजेण्डे में गरीबी के खिलाफ लड़ना और भ्रष्टाचारियों की दुकानें बंद कराना शामिल है। उनका उद्देश्य देश को उच्च शिखर पर ले जाना है।
उन्होंने कहा कि जब मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने कहा था कि अगर उमा भारती ने मां का दूध पिया है तो अयोध्या में जाकर दिखाएं। मैं अयोध्या गई और लौटकर संसद में मुलायम सिंह जी से मिली और उनसे कहा मैं अयोध्या से लौट कर आई हूं, तो उन्होंने कहा था उमा जी आपने मां का दूध पिया है और मैंने भैंस का दूध पिया है।ं
उन्होंने कहा मैं गंगा के काम में लगी हुई थी और पहली बार गंगा मंत्रालय बना। अगर गंगा का अस्तित्व मिट गया तो कुंभ खत्म हो जाएगा। देश की आधी जनता भुखमरी के कगार पर आ जाएगी। गंगा के कार्य को संकल्प के रूप में लिया और अस्सी प्रतिशत तक गंगा माता को हमारी सरकार ने स्वच्छ किया है। तमाम विकास योजनाएं गंगा घाटों पर चल रही है और हम आपसे वादा करते हैं कि आगे आने वाले 5 सालों में हम गंगा को अविरल एवं निर्मल बना कर ही रहेगें।

Comments (0)

’देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजने की व्यवस्था सिर्फ भाजपा ही कर सकती है - योगी आदित्यनाथ’

Posted on 22 April 2019 by admin

’तुष्टिकरण की नीति पर चलकर देश और पश्चिम बंगाल की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया’

’टीएमसी के गुंडे लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं’

’डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के कारण ही आज मुर्शिदाबाद भारत का हिस्सा है’

’ममता सरकार दुर्गा पूजा को रोकने का प्रयास करती है’

’राम नवमी के जुलूस पर की गई पत्थरबाजी पर प्रशासन मौन बना रहा’

’युवाओं के रोजगार की राह में टीएमसी सबसे बड़ी बाधा’

’ममता सरकार के कारण केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पश्चिम बंगाल के लोगों को नहीं मिल पा रहा है’

’कुशल राजनीतिक नेतृत्व के आभाव के चलते पश्चिम बंगाल बेरोजगारी और भुखमरी चपेट में’

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, बोनगांव/बहरामपुर/काल्ना/श्रीरामपुर।’ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में हुंकार भरी। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर अलग-अगल मंचों से जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने सबसे पहले बोनगांव में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद वह बहरामपुर, काल्ना और श्रीरामपुर में भी ममता बनर्जी पर जमकर बरसे। योगी ने अपने लहजे में दो टूक कहा कि टीएमसी के गुंडे लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं। हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं को यहां रैली में आने से रोक रहे हैं। उनकी बौखलाहट साफ जाहिर है। उनको अपनी हार स्पष्ट दिखाई दे रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि यह पहली बार है जब कोई सरकार अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ कार्य कर रही है। देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने बांग्लादेशियों को वापस भेजने की व्यवस्था सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। फिर एक बार मोदी सरकार का संकल्प एक जनआंदोलन बन गया है। इस आंदोलन को टीएमसी, कम्यूनिस्ट और कांग्रेस भी नहीं रोक पाएगी और जो भी रोकने का प्रयास करेगा वह मोदी की आंधी में उड़कर गायब हो जाएगा। योगी जी ने कहा कि मुझे बताया गया है कि यहां दुर्गा पूजा करने में भी सरकार का दखल रहता है। शंख, घंटा, डमरू बजाने पर भी पाबंदी लगाई जाती है। सरकार दुर्गा पूजा को रोकने का प्रयास करती है। राम नवमी के जुलूस पर कुछ उपद्रवियों द्वारा पत्थरबाजी की गई और यहां का प्रशासन मौन बना रहा। उन्होंने दो टूक कहा कि यह कौन सी धर्म निरपेक्षता है, जहां पर लोगों को उनकी आस्था से वंचित करने का प्रयास किया जा रहा है।
योगी जी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर श्यामा प्रसाद मुखर्जी नहीं होते तो कांग्रेस के षडयंत्रों के परिणामस्वरूप मुर्शिदाबाद भी बांग्लादेश में चला गया होता। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और उनके साथी स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष के कारण ही आज मुर्शिदाबाद भारत का हिस्सा है। योगी जी ने तुष्टीकरण के मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस, टीएमसी या फिर कम्युनिस्ट हों, इन सभी ने तुष्टिकरण की नीति पर चलकर देश और पश्चिम बंगाल की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। लोकतंत्र में व्यक्ति, भाषा, जाति के नाम पर किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आज अवश्यकता है कि हम सब एकजुट होकर इन दलों की तुष्टिकरण की नीति का विरोध करें। फिर एक बार मोदी सरकार हम सबका संकल्प होना चाहिए।
योगी जी ने युवाओं के रोजगार की राह में टीएमसी को सबसे बड़ी बाधा बताया। उन्होंने कहा कि यहां निवेश के लिए कोई आना नहीं चाहता। टाटा ने भी आकर यहां से पलायन कर दिया। किसानों को जमीन वापस नहीं मिल रही। जब भी कोई निवेश के लिए पश्चिम बंगाल में आता है तो टीएमसी के गुंडे उन्हें प्रताड़ित और अपमानित करते हैं। कांग्रेस ने देश और नौजवानों के साथ जो खिलवाड़ किया, वही कार्य यहां कम्युनिस्टों ने भी किया। अब इसी क्रम को उसी बर्बरता के साथ टीएमसी आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी मोदी की सुनामी से डर गईं हैं। योगी जी ने कहा कि कांग्रेस, माकपा और टीएमसी ने यहां की गरीबी, बदहाली, बेरोजगारी, भुखमरी और घुसपैठ को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने पश्चिम बंगाल की जनता के साथ न्याय किया होता तो हालात ऐसे न होते। यहां के नौजवानों में इतनी प्रतिभा है कि वह अपने पुरुषार्थ और परिश्रम के बल पर पश्चिम बंगाल को सबसे समृद्ध भूमि के रूप में विकसित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुशल राजनीतिक नेतृत्व के आभाव के कारण यह राज्य बेरोजगारी और भुखमरी से ग्रस्त है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने केंद्र की योजानओं की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश के हर प्रदेश में बिना भेदभाव के केंद्र की योजनाओं का लाभ लोगों को मिला है, लेकिन टीएमसी की सरकार की अरुचि के कारण आज पश्चिम बंगाल के लोगों को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। दीदी आयुष्मान योजना का लाभ भी यहां के गरीबों को नहीं देना चाहती। दीदी दादागिरी के दम पर गरीबों का हक मार रही हैं। टीएमसी के गुंडों को लूट-खसोट से फुर्सत नहीं और उन लोगों को लोकतांत्रिक व्यवस्था पर विश्वास ही नहीं है। योगी जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के आने के पहले यही होता था। वहां भी पर्व और त्योहार मनाने पर पाबंदी लगा रखी थी। शंख, डमरू और डीजे बजाने से भी रोका जाता था। हमारी सरकार ने सत्ता संभालते ही यह सुनिश्चित किया कि अब प्रदेश में दंगे नहीं होंगे। हमने अवैध बूचड़खाने बंद करवाए। उत्तर प्रदेश में अब सारे पर्व और त्यौहार पूरी धूमधाम के साथ मनाए जाते हैं।
योगी जी ने राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अमेठी के सीट पर लड़ने आते हैं तो अपना जनेऊ दिखाते हैं, लेकिन जब केरल में जाते हैं, तो मुस्लिम लीग का झंडा पकड़ के वहां कुछ और ही राग अलापते हैं। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि अगर हम सत्ता में आएंगे तो सेना में कश्मीर को साथ पूर्वोत्तर में दिए गए विशेष अधिकारों को समाप्त कर देंगे।

Comments (0)

भाजपा के पक्ष में लहर, फिर बनेगी मोदी सरकार - डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय

Posted on 22 April 2019 by admin

मायावती जी बताये अपना एजेण्डा

फिर से मोदी जी से घबराया हुआ है विपक्ष

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, अम्बेडकर नगर सीट से भाजपा उम्मीदवार मुकुट बिहारी वर्मा का नामांकन कराने के लिए आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय अकबरपुर पहुंचें। नामांकन कराने के बाद उन्होंने कहा कि इस बार पूरी तरह से भाजपा के पक्ष में लहर है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि भाजपा तो विकास परक योजनाओं को ले कर चुनाव मैदान में है लेकिन मायावती जी बतायें कि उनका एजेंडा क्या है ? ये पहला चुनाव होगा जिसमें सरकार के खिलाफ कोई नहीं है। मोदी सरकार में प्रति गरीब परिवार एक लाख छ हजार रूपये विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दिया जा रहा है। मोदी जी की लहर को लेकर 2014 ओर 2019 के चुनाव मे एकरूपता है।
उन्होंने कहा कि सरकार में रहने वाली पार्टी जब चुनाव लड़ने जाती है, तो जनता के बीच में विरोध रहता है। ऐसा पिछली कई सरकारों में ट्रेंड रहा है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार एक बार फिर जनता के बीच में है और इस बार जनता के बीच में ऐसा कुछ भी नहीं देखने को मिल रहा है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि ऐसा चाहे मोदी सरकार की गरीबों के लिए चलाई गई कल्याण योजनाओं के कारण है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि जनता इस बार मोदी सरकार को फिर से चुनने का विचार बना चुकी है। उन्होंने कहा कि आज विरोधी इसी वजह से हताश है कि कैसे मोदी सरकार को हराया जाएं। मोदी सरकार की उपलब्धियों की वजह से इस बार विपक्ष की कोई दाल नहीं गल रही है। मायावती पर जमकर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वह सांप्रदायिक रूप से चुनाव जीतना चाहती है। जनता पूरी तरह से समझ चुकी है। एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ और सिर्फ मोदी जी की वजह से संभव हुआ है, मोदी जी ने देश की आन-बान के लिए किसी भी तरह का समझौता नहीं किया है।

Comments (0)

भाजपा ने चुनाव आयोग से की आजम खां के पुत्र की शिकायत

Posted on 22 April 2019 by admin

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी ने आजम खां और पुत्र सपा विधायक अब्दुला आजम खां पर पटलवार करते हुए कहा कि लगता है कि बाप और बेटे दोनों ने ही गलत शिक्षा पायी है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने पार्टी के तरफ से चुनाव आयोग मंे सपा नेता आजम खां के पुत्र विधायक मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खां द्वारा भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के विरूद्ध अमर्यादित टिप्पणी करने की शिकायत करते हुए इसे अमर्यादित आचरण बताया और अब्दुल्ला आजम खां की गिरफ्तारी की मांग की। ताकि किसी भी प्रकार से वे चुनावी प्रक्रिया को बाधित न कर सके।
श्री राठौर ने कहा कि यह रामपुर का दुर्भाग्य है कि वहां आजम खां और मोहम्मद अब्दुल्ला जैसे लोग महिलाओं पर सरेआम अभद्र और अमर्यादित टिप्पणियां करते है। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि सपा विधायक द्वारा भाजपा प्रत्याशी को अनारकली कहकर संबोधित करना उनकी निम्न स्तर की सोच और अपने पिता आजम खां के साये मंे मिले संस्कार को दर्शाता है क्योंकि न तो आजम खां और न ही मोहम्मद अब्दुला आजम खां को महिलाओं का सम्मान करना आता है। श्री राठौर ने कहा रामपुर की जनता महिलाओं के प्रति आजम खां और उनके बेटे की वीभत्स सोच को पहचान चुकी है और लोकसभा चुनाव में अपने मतों के माध्यम से इनको जबाव देगी। उन्होंने दावा किया आजम खां और उनका पूरा कुनबा कुछ भी कर ले रामपुर में भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा की जीत सुनिश्चित है।

Comments (0)

रिकार्ड मतों से जीतेंगे राजनाथ सिंह - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 22 April 2019 by admin

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि लखनऊ संसदीय सीट से इस बार भी राजनाथ सिंह लाखों मतो से विजयी होंगे। 2014 के लोकसभा चुनाव में श्री सिंह लगभग 02 लाख 72 हजार मतों से चुनाव जीते थे इस बार वह अपनी पिछली जीत का रिकार्ड तोड़ेंगे और ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि लखनऊ के विकास के लिए राजनाथ सिंह जी ने 24×7 काम किया है। 5 वर्षो में उन्होंने 23 हजार करोड़ की विकास योजनाएं शुरू करायी। लखनऊ में व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण कराया। स्थानीय निवासियों को रोजमर्रा के जाम से निजात दिलाने के लिए सड़के, ओवर ब्रिज, मैट्रो के विस्तार आदि पर विशेष ध्यान दिया। कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत बेहतर हुई है। सपा-बसपा के शासन काल में माफियाओं ने राजधानी लखनऊ को अपना वसूली का अड्डा बना लिया था। माफिया खुले आम सड़कों पर बैखोफ घूमते थे, फोटो खिचवाते थे यहां तक कि जब पत्रकार मित्रों ने उनकी पोल खोलना शुरू किया तब पत्रकारों के साथ बदसलूकी की गई। सरकारी संरक्षण के कारण पुलिस प्रशासन इन माफियाओं का कुछ नहीं बिगाड़ पाया था। बिल्डरों, दुकानदारो से खुली वसूली होती थी। श्री सिंह ने राजधानी वासियों को सुरक्षित जीवन जीने के लिए जो भी आवश्यक था वह सब किया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी जी से तथा प्रशासनिक अधिकारियों से लखनऊ के विकास तथा आमजन के लिए पूरे कार्यकाल समय-समय पर लखनऊ आकर तथा दिल्ली से फोन पर संपर्क बनाये रखा। बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा-सुरक्षा व शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं को लखनऊ वासियों को केन्द्र व प्रदेश सरकार से दिलाने का काम किया। डा0 पाण्डेय ने कहा कि अटल जी के सपनों का भारत मोदी जी ने बनाया, वहीं उनके सपनों का लखनऊ राजनाथ सिंह जी ने बनाया है। लखनऊ के मतदाताओं से अपील करते हुए डा0 पाण्डेय ने कहा कि इस वार फिर मोदी सरकार के लिए तथा लखनऊ के सर्वांगीण विकास व आधुनिक लखनऊ बनाने के लिए भाजपा को वोट देकर श्री सिंह के हाथों को मजबूत करें तथा मोदी जी को ताकत दे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2019
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in