Categorized | लखनऊ.

’देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजने की व्यवस्था सिर्फ भाजपा ही कर सकती है - योगी आदित्यनाथ’

Posted on 22 April 2019 by admin

’तुष्टिकरण की नीति पर चलकर देश और पश्चिम बंगाल की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया’

’टीएमसी के गुंडे लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं’

’डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के कारण ही आज मुर्शिदाबाद भारत का हिस्सा है’

’ममता सरकार दुर्गा पूजा को रोकने का प्रयास करती है’

’राम नवमी के जुलूस पर की गई पत्थरबाजी पर प्रशासन मौन बना रहा’

’युवाओं के रोजगार की राह में टीएमसी सबसे बड़ी बाधा’

’ममता सरकार के कारण केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पश्चिम बंगाल के लोगों को नहीं मिल पा रहा है’

’कुशल राजनीतिक नेतृत्व के आभाव के चलते पश्चिम बंगाल बेरोजगारी और भुखमरी चपेट में’

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, बोनगांव/बहरामपुर/काल्ना/श्रीरामपुर।’ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में हुंकार भरी। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर अलग-अगल मंचों से जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने सबसे पहले बोनगांव में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद वह बहरामपुर, काल्ना और श्रीरामपुर में भी ममता बनर्जी पर जमकर बरसे। योगी ने अपने लहजे में दो टूक कहा कि टीएमसी के गुंडे लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं। हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं को यहां रैली में आने से रोक रहे हैं। उनकी बौखलाहट साफ जाहिर है। उनको अपनी हार स्पष्ट दिखाई दे रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि यह पहली बार है जब कोई सरकार अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ कार्य कर रही है। देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने बांग्लादेशियों को वापस भेजने की व्यवस्था सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। फिर एक बार मोदी सरकार का संकल्प एक जनआंदोलन बन गया है। इस आंदोलन को टीएमसी, कम्यूनिस्ट और कांग्रेस भी नहीं रोक पाएगी और जो भी रोकने का प्रयास करेगा वह मोदी की आंधी में उड़कर गायब हो जाएगा। योगी जी ने कहा कि मुझे बताया गया है कि यहां दुर्गा पूजा करने में भी सरकार का दखल रहता है। शंख, घंटा, डमरू बजाने पर भी पाबंदी लगाई जाती है। सरकार दुर्गा पूजा को रोकने का प्रयास करती है। राम नवमी के जुलूस पर कुछ उपद्रवियों द्वारा पत्थरबाजी की गई और यहां का प्रशासन मौन बना रहा। उन्होंने दो टूक कहा कि यह कौन सी धर्म निरपेक्षता है, जहां पर लोगों को उनकी आस्था से वंचित करने का प्रयास किया जा रहा है।
योगी जी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर श्यामा प्रसाद मुखर्जी नहीं होते तो कांग्रेस के षडयंत्रों के परिणामस्वरूप मुर्शिदाबाद भी बांग्लादेश में चला गया होता। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और उनके साथी स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष के कारण ही आज मुर्शिदाबाद भारत का हिस्सा है। योगी जी ने तुष्टीकरण के मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस, टीएमसी या फिर कम्युनिस्ट हों, इन सभी ने तुष्टिकरण की नीति पर चलकर देश और पश्चिम बंगाल की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। लोकतंत्र में व्यक्ति, भाषा, जाति के नाम पर किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आज अवश्यकता है कि हम सब एकजुट होकर इन दलों की तुष्टिकरण की नीति का विरोध करें। फिर एक बार मोदी सरकार हम सबका संकल्प होना चाहिए।
योगी जी ने युवाओं के रोजगार की राह में टीएमसी को सबसे बड़ी बाधा बताया। उन्होंने कहा कि यहां निवेश के लिए कोई आना नहीं चाहता। टाटा ने भी आकर यहां से पलायन कर दिया। किसानों को जमीन वापस नहीं मिल रही। जब भी कोई निवेश के लिए पश्चिम बंगाल में आता है तो टीएमसी के गुंडे उन्हें प्रताड़ित और अपमानित करते हैं। कांग्रेस ने देश और नौजवानों के साथ जो खिलवाड़ किया, वही कार्य यहां कम्युनिस्टों ने भी किया। अब इसी क्रम को उसी बर्बरता के साथ टीएमसी आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी मोदी की सुनामी से डर गईं हैं। योगी जी ने कहा कि कांग्रेस, माकपा और टीएमसी ने यहां की गरीबी, बदहाली, बेरोजगारी, भुखमरी और घुसपैठ को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने पश्चिम बंगाल की जनता के साथ न्याय किया होता तो हालात ऐसे न होते। यहां के नौजवानों में इतनी प्रतिभा है कि वह अपने पुरुषार्थ और परिश्रम के बल पर पश्चिम बंगाल को सबसे समृद्ध भूमि के रूप में विकसित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुशल राजनीतिक नेतृत्व के आभाव के कारण यह राज्य बेरोजगारी और भुखमरी से ग्रस्त है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने केंद्र की योजानओं की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश के हर प्रदेश में बिना भेदभाव के केंद्र की योजनाओं का लाभ लोगों को मिला है, लेकिन टीएमसी की सरकार की अरुचि के कारण आज पश्चिम बंगाल के लोगों को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। दीदी आयुष्मान योजना का लाभ भी यहां के गरीबों को नहीं देना चाहती। दीदी दादागिरी के दम पर गरीबों का हक मार रही हैं। टीएमसी के गुंडों को लूट-खसोट से फुर्सत नहीं और उन लोगों को लोकतांत्रिक व्यवस्था पर विश्वास ही नहीं है। योगी जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के आने के पहले यही होता था। वहां भी पर्व और त्योहार मनाने पर पाबंदी लगा रखी थी। शंख, डमरू और डीजे बजाने से भी रोका जाता था। हमारी सरकार ने सत्ता संभालते ही यह सुनिश्चित किया कि अब प्रदेश में दंगे नहीं होंगे। हमने अवैध बूचड़खाने बंद करवाए। उत्तर प्रदेश में अब सारे पर्व और त्यौहार पूरी धूमधाम के साथ मनाए जाते हैं।
योगी जी ने राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अमेठी के सीट पर लड़ने आते हैं तो अपना जनेऊ दिखाते हैं, लेकिन जब केरल में जाते हैं, तो मुस्लिम लीग का झंडा पकड़ के वहां कुछ और ही राग अलापते हैं। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि अगर हम सत्ता में आएंगे तो सेना में कश्मीर को साथ पूर्वोत्तर में दिए गए विशेष अधिकारों को समाप्त कर देंगे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in