Archive | April 26th, 2019

प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी कन्नौज, हरदोई व सीतापुर में करेंगे विजय संकल्प रैली को संबोधित

Posted on 26 April 2019 by admin

लखनऊ 26 अप्रैल 2019, प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी जी 27 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में कन्नौज, हरदोई एवं सीतापुऱ में विजय संकल्प रैली को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी सुबह 9 बजे मां अन्नपूर्णा मेला मैदान तिर्वा, निकट डी.एन. कालेज कन्नौज, में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। मा0 मोदी जी इसके बाद दोपहर 11 बजे सी.एस.एन. पीजी कालेज, हरदोई तथा दोपहर 12 बजे मिलिट्री ग्रास फार्म का मैदान, आर.एम.पी. इण्टर काॅलेज के सामने, सीतापुर में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे।

Comments (0)

23 मई की तारीख देश के लिए होगी ऐतिहासिक - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 26 April 2019 by admin

मिर्जापुर की जनता इस बार अनुप्रिया पटेल को रिकॉर्ड मतों से जिताएगी

ईवीएम मशीन को गाली देने वालों की चिंता न करे मिर्जापुर की जनता

लखनऊ 26 अप्रैल 2019, मीरजापुर। अपना दल की नेता व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का नामांकन कराने के लिए आज यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मिर्जापुर पहुंचे। मिर्जापुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने जा रही अनुप्रिया पटेल के नामांकन से पहले आयोजित सभा में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आप लोग जब 19 मई को पोलिंग बूथ पर जाइएगा, तो उस समय कप-प्लेट पर बटन दबाकर अनुप्रिया पटेल को जिताइएगा। उन्होंने कहा कि कप-प्लेट का बटन दबाते ही देश से आंतकवाद का खात्मा हो जाएगा, गरीबी हट जाएगी और भ्रष्टाचारियों की जगह जेल में होगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोग किसी के बहकावे में मत आइएगा, बस मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए अनुप्रिया पटेल को जिताकर संसद भेजिएगा। श्री मौर्य ने कहा कि कुछ लोग ईवीएम मशीन पर आरोप लगा रहे हैं, ऐसे लोगों को आरोप लगाने दीजिएगा।
ईवीएम मशीन को गाली देने वाले लोगों की चिंता मत कीजिएगा। जब हम छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान का चुनाव हार गए थे, उस समय पूरा विपक्ष नहीं बोला। अब यह लोग हार रहे हैं, तो फिर ईवीएम मशीन का रोना रोने लगे हैं। उन्होंने कहा कि 23 मई को जब वोटों की गिनती हो तो मिर्जापुर से भी हमारी पार्टी से समर्थित प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल जीतकर फिर से संसद पहुंचें। अनुप्रिया पटेल के कामों के बारे में उन्होंने कहा कि जितना काम अभी तक मिर्जापुर में कभी नहीं हुआ था, उतना काम यहां पर अनुप्रिया पटेल ने कराया है।
अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जिन लोगों ने कभी गरीबी नहीं देखी वह लोग गरीबी पर न्याय की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गांव-गांव तक आवास, बिजली, शौचालय और गैस सिलेण्डर पहुंचाने का काम किया है। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि गरीबी से आने वाले पीएम नरेंद्र मोदी गरीबों के हित में काम कर रहे हैं। आज वह गरीबों के जननायक बनकर ऊभरे हैं। जिसकी वजह से आज राजनैतिक दलों में खलबली मची हुई हैं। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले अखबारों की सुर्खियां घोटाले बना करते थे, आज अखबारों की सुर्खियां घोटाले नहीं बल्कि तरक्की की बातें समझती है। अनुप्रिया पटेल ने गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग हमेशा एक दूसरे को गाली देते रहते थे, वह लोग आज एक हो गए है। यह सिर्फ मोदी जी की वजह से हुआ। उन्होंने कहा कि यह सांप और नेवले का गठबंधन है। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी व केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और यूपी के मंत्री ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे।

Comments (0)

देवरिया मेडिकल कॉलेज का नाम देवरहा बाबा के नाम पर होगा - योगी आदित्यनाथ

Posted on 26 April 2019 by admin

पूरे देश में भाजपा की लहर, 400 सीटों पर चुनाव जीतेगी भाजपा

देश के हर नागरिक और मतदाता की एक ही इच्छा है कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें

16योगी जी ने कहा - भ्रष्टाचार, नक्सलवाद, आतंकवाद के समर्थक है सपा-बसपा-कांग्रेस

पूर्वांचल की चीनी मिलों के मामले को सपा बसपा ने सुप्रीम कोर्ट में लटकाया नहीं तो यहां भी होती नई चीनी मिल

लखनऊ 26 अप्रैल 2019, कुशीनगर/देवरिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा पूरे देश में 400 सीटों पर चुनाव जीतेगी। पूरे देश में भाजपा की ही लहर है, देश के हर नागरिक और मतदाता की एक ही इच्छा है कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। जब देश की जनता इस संकल्प के साथ अडिग होकर जुड़ चुकी है तो कोई भी ताकत नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने से रोक नहीं सकती है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देवरिया में जो मेडिकल कॉलेज बन रहा है, उसका नाम पूज्य संत देवरहा बाबा के नाम पर होगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कुशीनगर और देवरिया में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। योगी जैसे ही मंच पर पहुंचे, चारों तरफ से जय श्रीराम के जयकारे लगने लगे। उपस्थित जनसमूह ने भारत माता की जय के साथ योगी का स्वागत किया। योगी जी ने कहा कि याद करिये आज से पांच साल पहले का वह समय, जब कांग्रेस का कुशासन था। कांग्रेस ने 10 सालों तक राज किया। आजादी के बाद लगभग 55 साल तक कांग्रेस की सरकारें देश में रहीं। ना जाने कौन-कौन से घोटाले सामने आते थे। कामनवेल्थ, टूजी और थ्रीजी जैसे घोटाले हुए। उस वक्त के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में 270 से ज्यादा जिले नक्सलवाद, आतंकवाद और उग्रवाद से प्रभावित थे। हमारे जवान और नागरिक मारे जाते थे, सरकार खामोश रहती थी। पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट ले जाता था। चीन भारत की सीमा में अंदर घुस आता था, लेकिन भाजपा सरकार के आने और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने बाद स्थितियां बदली हैं। अब 5 जिलों में आतंकवाद और नक्सलवाद रह गया है, मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, जिससे इन पांच जिलों को भी नक्सलवाद और आतंकवाद से मुक्ति मिल जाएगी। योगी जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने लोकतंत्र पर कब्जा कर रखा है। इस बार वहां भी भारतीय जनता पार्टी भारी मतों से जीतेगी। इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब जागरुक मतदाता जाति और मजहब से ऊपर उठकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट कर रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि मोदी ने पांच वर्षों में डेढ़ करोड़ गरीबों को मकान दिये, सात करोड़ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिये। साढ़े 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया, 37 करोड़ लोगों के जन-धन खाते खुलवाये। आयुष्मान भारत के तहत सालाना पांच लाख रुपये के इलाज की व्यवस्था करवाई गई है। योगी जी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र देश में नक्सलवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला है। जो सीधे-सीधे देश के 130 करोड़ जनता का अपमान है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में देशद्रोह के खिलाफ कानून में नरमी बरतने की बात की है। यह हमारे शहीदों और सैनिकों के लिए सबसे बड़ा अपमान है।
योगी जी ने कहा कि प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ किया है। हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि किसानों को लागत से डेढ़ गुना दाम प्राप्त हो। आज किसान के उपज को खरीदने की व्यवस्था क्रय केंद्रों के माध्यम से की गई है। किसान के खाते में सीधे पैसा आ रहा है। इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराई है। सपा-बसपा की सरकारों में गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हो पाया था, हमारी सरकार आने के बाद पिछले 6 वर्षों का गन्ना भुगतान किया गया। हमने ये भी तय किया है कि जब तक किसानों के खेत में गन्ना रहेगा, कोई चीनी मिल बंद नहीं होगी।
योगी जी ने कहा कि सपा और बसपा की सरकारों ने चीनी मिल मामले को सुप्रीम कोर्ट में उलझाया नहीं होता तो आज पिपराइच चीनी मिल की तरह देवरिया में भी नई चीनी मिल लग चुकी होती। पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण यहां का गन्ना किसान तबाह हो गया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अनेक तरह के उद्योग लग रहे हैं। जिससे यहां के नौजवानों को रोजगार की व्यवस्था होगी। हम ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जिससे पूर्वांचल के नौजवानों को रोजगार के लिए पलायन न करना पड़े।
योगी जी ने कहा कि आप लोगों ने देखा होगा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रयागराज में एक भव्य और दिव्य कुम्भ का आयोजन किया। 24 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु आए और अविरल गंगा और निर्मल गंगा के दर्शन किए। कुम्भ में इतनी भीड़ के बाद सुरक्षा और स्वच्छता में सरकार ने कोई कमी नहीं आने दी।

Comments (0)

काशी की सडको पर उमडा जनसैलाब पीएम मोदी के प्रति जनता के स्नेह का परिचायक - डा. दिनेश शर्मा

Posted on 26 April 2019 by admin

कांग्रेस नेत्री चुनाव मैदान से भागने को मजबूर हुई

काशी में जनसैलाब के दृश्यों ने छुडाए विपक्षी दलों के पसीने

लखनऊ 26 अप्रैल 2019, उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने काशी में प्रधानमंत्री के रोड-शो में उमडे जनसैलाब को प्रधानमंत्री मोदी के प्रति जनता के स्नेह व प्रेम का परिचायक बताया है। उनका कहना था कि इस प्रेम को देखकर प्रधानमंत्री के खिलाफ बडबोलेपन में चुनाव लडने की चुनौती पेश करने वाली कांग्रेस नेत्री भी चुनाव मैदान छोडकर भागने को विवश हो गई। उन्होंने कहा कि काशी की सडकों पर प्रधानमंत्री के लिए भीषण गर्मी के बावजूद जिस प्रकार का जनसैलाब उतरा था उसने चुनाव के परिणाम के पूर्व ही परिणामों को संकेत दे दिया है। इस बार पिछले बार का भी रिकार्ड टूट गया है। जन सैलाब के दृश्यों ने विपक्षी दलों के नेताओं के पसीने छुडा दिए है। कांग्रेस की नेत्री के साथ ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी बनारस से खुद चुनाव लडने की और अपने किसी बडे नेता को चुनाव लडाने की हिम्मत नहीं जुटा सके हैं। बसपा प्रमुख की तो बात ही निराली है कि वे सपना तो प्रधानमंत्री बनने का देखती हैं पर चुनाव मैदान में जाने के नाम से ही उन्हे बुखार सा आ जाता है।
ठाकुरगंज चैराहे पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि बनारस में विपक्षी दलों के चुनाव मैदान से भागने की बडी वजह बनारस व देश भर में मोदी जी के द्वारा कराए गए विकास कार्य है। वहां पर विपक्ष चुनाव लडने की खानापूरी मात्र ही कर रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी में चर्चा तक से गायब हो चुकी कांग्रेस की नेत्री मात्र मीडिया में बने रहने के लिए मोदी जी के सामने चुनाव लडने के बयान देती रही हंै। उनमें मोदी जी का सामना करने का साहस नहीं है। प्रियंका गांधी बनारस में चुनाव लडने से पहले ही मैदान छोड गई हैं। इसी प्रकार से कांग्रेस अध्यक्ष भी अमेठी से मैदान छोड गए हैं। विपक्ष मोदी जी का मुकाबला करने का साहस नहीं रखता है इसीलिए खीज मिटाने को पीएम के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि हाल यह है कि पीएम पद के दावेदार चुनाव लडने से भय खा रहे हैं।
डा शर्मा ने कहा कि इसी प्रकार से राजधानी लखनऊ में भी विपक्ष चुनाव लडने की स्थिति में नहीं हैं। यहां पर भी रस्म अदायगी मात्र ही की गई है। गठबंधन व कांग्रेस को राजधानी में लडने के लिए प्रत्याशी ही नहीं मिले हैं। दोनो प्रत्याशी बाहर से लाए गए हैं। यूपी में बनारस के बाद सबसे अधिक विकास कार्य राजधानी लखनऊ में हुए हैं। केन्द्रीय गृहमंत्री ने अटल जी की कर्मभूमि में उनके सपनों को पूरा करने के लिए विकास कार्यों की झडी लगा दी है। उन्होंने कहा कि राजधानी के परिवहन को सुधारने के लिए व विश्वस्तरीय परिवहन सुविधा देने के लिए मेट्रो की शुरुवात की गई है। लखनऊ में अमृत योजना व स्मार्ट सिटी के जरिए आमूलचूल बदलाव की नींव रख दी गई है। विकास का नया इतिहास रचा जा रहा है। राजधानी को मुम्बई दिल्ली जैसे देश के विकसित शहरों की कतार में लाने के लिए कार्य आरंभ करा दिए गए हैं।
डा शर्मा ने विपक्ष पर जाति व धर्म की राजनीति करने का भी आरोप लगाया है। उनका कहना था कि कांग्रेस की यूपीए सरकार का रवैया आतंकियों के खिलाफ नर्म रहा करता था जिसकी कीमत सुरक्षा बलो व जनता को चुकानी पडी थी। उन्होंने कहा कि केन्द्र मे मोदी सरकार के आने के बाद भारत के रूख में न केवल बदलाव आया बल्कि मोदी सरकार ने आतंकी घटनाओं पर कडी कार्रवाई की है। सीमापार से आतंक के खिलाफ भी मुहतोड जवाब दिया गया है। मोदी सरकार का संदेश साफ है कि ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। अब भारत को कमजोर समझने की भूल नहीं की जानी चाहिए।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2019
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in