Archive | April 16th, 2019

पूनम सिन्हा ने जॉइन की समाजवादी पार्टी

Posted on 16 April 2019 by admin

डिंपल यादव की उपस्थिति में पूनम सिन्हा ने जॉइन किया सपा
poonam-sinha-dimple-yadav
जल्द ही लखनऊ से सपा के प्रत्यशी के रूप में हो सकती है घोषणा - सूत्र

Comments (0)

2014 में फिरोजाबाद सीट पर गुंडागर्दी न होती तो यह सीट भी भाजपा की होती - केशव मौर्य

Posted on 16 April 2019 by admin

जो अपने पिता और चाचा का नहीं हुआ वह बुआ का क्या होगा

हार से डरे लोग फिर उठाने लगे विपक्षी ईवीएम पर सवाल

लखनऊ 16 अप्रैल 2019, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सपा के गढ़ फिरोजाबाद में दहाड़े। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में अगर प्रदेश में गुण्डागर्दी न होती, तो यह सीट भी भाजपा की होती, लेकिन बूथों पर गुंडागर्दी की वजह से ऐसा नहीं हो सका। डिप्टी सीएम ने कहा, अब ऐसा नहीं हो पा रहा है। प्रदेश में गुण्डागर्दी कम हुई है। इस बार फिरोजाबाद की सीट बीजेपी के पास ही होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जितना काम बुआ और भतीजे की सरकार में नहीं हुआ, उससे कहीं ज्यादा काम पिछले दो साल में प्रदेश में हुआ है। भ्रष्टाचार पर उन्होंने कहा कि पहले सड़क बनने के लिए पैसा आता था, तो वह बंदरबाट हो जाता था, लेकिन इस सरकार में सारा पैसा काम में लग रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को मोदी सरकार और योगी सरकार ने खत्म किया है। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन अवसरवादी है। फिरोजाबाद की जनता से उन्होंने कहा कि अगर आप लोग इस बार यहां से जिता देंगे तो फिर पूरे देश में कमल का फूल खिल जाएगा।
उन्होंने कहा कि अगर आप लोग मोदी जी के लिए 7 दिनों तक काम करेंगे तो जाहिर है कि इस बार यहां से कमल का फूल खिलेगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि देशहित में हमें इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिताना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछड़ों, अगड़ों और दलितों के हित में काम किया है। उन्होंने कहा मैं हमेशा ही मोदी जी के लिए कहता हूं, विश्वास करो तुम मोदी पर, यह नवयुग का निर्माता है, ऐसा नेता धरती पर एक बार ही आता है।
लगातार विपक्ष द्वारा ईवीएम मशीन पर उठाए जा रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जीते तो ईवीएम मशीन ठीक थी। अब जब पहले चरण में 91 सीटों पर मोदी सरकार की लहर पूरी तरह से चली तो फिर से यह लोग ईवीएम मशीन पर सवाल उठाने लगे है। उन्हें फिर से डर लगने लगा है कि मोदी सरकार फिर से सत्ता में आ रही है। उन्होंने कहा कि देश की जनता पूरी तरह से तय कर चुकी है कि इस बार फिर से भ्रष्टाचार पर चोट देने वाली सरकार को जीतना है।
किसानों के हित में मोदी सरकार और यूपी सरकार की तरफ से किए जा रहे कामों के बारे में उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने के लिए बहुत काम किया। फसलों के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है। अब किसानों को समय से खाद मिल रही है। उन्हें यूरिया के लिए इस बार लाठी नहीं खानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए पूरी तरह से तत्पर है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश की सत्ता में आए थे, उस समय ऋणमाफी में 86 लाख किसानों को ही लाभ मिला था। जबकि प्रदेश में ढाई करोड़ किसान और पूरे देश में 13 करोड़ किसान है। सभी किसानों का ख्याल रखते हुए मोदी सरकार ने किसान सम्मान योजना शुरू की है। जिसके तहत किसानों को साल में 6 हजार रुपये दिए जाएंगे।
फिरोजाबाद की जनता से उन्होंने कहा मोदी सरकार के आते ही भ्रष्टाचार खत्म हुआ है। आंतकवाद का अंत हुआ है और देश का नाम पूरी दुनिया में बढ़ा है। उन्होंने कहा कि 56 इंच सीने वाला प्रधानमंत्री हमें फिर से बनाना है। पुलवामा हमले के बाद उनके घर में जाकर हमारे देश की सेना ने मारा है। एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक यह सब मोदी सरकार में ही संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि जो काम पहले अमेरिका करता था वह काम अब अपना देश भी 56 इंच वाले प्रधानमंत्री मोदी जी की वजह से कर पा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे संकल्प पत्र में यह भी कहा गया कि अब सत्ता में आए तो भारत की सेना को पूरे विश्व की शक्तिशाली सेना बनाएंगे।

Comments (0)

कौशांबी की जनता को माफियाओं से डरने की जरुरत नहीं - डा0 महेन्द्र नाथ पांडेय

Posted on 16 April 2019 by admin

बाबागंज और कुंडा विधानसभा की जनता से उन्होंने भाजपा के पक्ष में वोट देने के लिए की अपील

mahendra-nath-pandey-kaushambiलखनऊ 16 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय मंगलवार को कौशांबी से भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर का नामांकन कराने पहुंचे। नामांकन के दौरान उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में अब योगी सरकार है। अब यहां की जनता को बाबागंज और कुंडा विधानसभा के माफियाओं से डरने की जरूरत नहीं है। इस सरकार में माफियाओं की बिल्कुल ही खैर नहीं है। आप लोग अपना वोट भाजपा को देकर मजबूत बनाइए, हम माफियाओं को खदेड़ने का काम करेंगे। मोदी सरकार के कामों पर उन्होंने कौशांबी की जनता से पांच सवाल पूछे। जिसमें जनता से उन्हें पूरे 100 नंबर दिए।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि देश के गरीब बेटे ने जब प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो सबसे पहले उसने संसद पर माथा टेका और देश को आगे ले जाने के लिए काम करना शुरू किया। उन्होंने कहा मोदी जी ने देश के गरीबों के लिए काम शुरू किया। पहली योजना के रूप में जनधन योजना को शुरू किया। इसके बाद उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास और आयुष्मान योजना जैसी कई कल्याणकारी योजनाएं जनता के लिए शुरू की है। उन्होंने कहा कि कौशांबी में ही उज्ज्वला योजना के तहत करीब 1 लाख 82 हजार लोगों के घरों में सिलेंडर पहुंचाने का काम किया है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कौशांबी की जनता को मोदी सरकार की दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना सहित अन्य कई योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि देश में जब मोदी सरकार बनी थी उस समय घोटालों की लाइन लगी हुई थी, इसमें चाहे 2जी, 3जी घोटाला, कोल घोटाला, अगस्ता घोटाला जैसे कई घोटालों की लाइन लगी हुई थी, लेकिन मोदी सरकार ने सभी पर विराम लगाने का काम किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सेना का शौर्य बढ़ाने का काम किया है। इस सरकार में आंतकवाद और नक्सलवादियों पर काबू पाया गया है। पुलवामा हमले के 12 दिनों के बाद जिस तरह से पाकिस्तान के घर में घुसकर हमला किया गया, उससे देश की सेना का शौर्य बढ़ा है। उन्होंने मा. अमित शाह और मा. नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने की अपील की।

Comments (0)

समर्थन देने की घोषणा की

Posted on 16 April 2019 by admin

भारतीय जनता पार्टी को भारतीय आवाम एकता पार्टी ने समर्थन देने की घोषणा की है। भारतीय आवाम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कौशलेन्द्र पाण्डेय ने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर से भाजपा के राज्य मुख्यालय पर भेंटकर उन्हें अपनी पार्टी का भाजपा को समर्थन दिये जाने संबंधित पत्र सौंपा।
भाजपा को समर्थन देने के बाद भारतीय आवाम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कौशलेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के राष्ट्रहित के कार्यो से प्रभावित होकर मोदी जी को फिर एक बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए हमारी पार्टी अपना पूर्ण समर्थन देती है और इसके साथ ही चुनाव में भाजपा को पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने कहा आज पूरे विश्व में भारत का गौरव बढ़ा है जिसका पूरा श्रेय मा. नरेन्द्र मोदी जी को है। उन्होंने कहा भारतीय आवाम पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरे मनोयोग के साथ एक बार फिर मोदी सरकार का संकल्प लेकर भाजपा को विजयी बनाने के अभियान के लिए कार्य करेंगे।

Comments (0)

केन्द्रीय गृहमंत्री मा. राजनाथ सिंह नामांकन सभा

Posted on 16 April 2019 by admin

rajnath-singh-nomination-in-lucknow-2लखनऊ 16 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए जिला कलेक्ट्रेट जाने से पूर्व पार्टी के राज्य मुख्यालय पर एकत्र हुए पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रमुख गणमान्य नागरिकों एवं आमजन को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जी ने कहा कि मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। पूरे विश्व में यह माना है कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी जी ने भारत को एक नई ऊचाईयों पर पहुंचाने का काम किया है। श्री सिंह ने कहा कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लहर चल रही है। उन्होंने कहा मैं देश के 10 राज्यों का दौरा कर चुका हूॅ जिस प्रकार का उत्साह उ0प्र0 और लखनऊ में है उसी प्रकार का उत्साह पूरे देश में है। तमिलनाडु और केरल सहित उत्तर से लेकर दक्षिण और पूरब से लेकर पश्चिम तक पूरे भारत में नरेन्द्र मोदी जी के प्रति आम जनमानस में अद्भुत आकर्षण देखने को मिला है। श्री नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए आम जनमानस भाजपा को विजयी बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के रूप में आप सबका समर्थन व सहयोग हमेशा की तरह मिलता रहेंगा। rajnath-singh-nomination-in-lucknow
इसके पूर्व पार्टी मुख्यालय पर आयोजित नामांकन सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा कि मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने अपने कार्यकाल में आमजन के कल्याण के लिए अभूतपूर्ण ढंग से काम किया है। उन्होनंे कहा समाज के गरीब तबके के जीवन स्तर में सुधार लाने और उसे सम्मानजनक ढंग से जीवन जीने का कार्य विभिन्न योजनाओं के माध्यम से मोदी सरकार ने किया है। विश्व में भारत का गौरव बढ़ाने का काम मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। पूरे विश्व में मोदी जी के नेतृत्व में भारत की पहचान एक सशक्त, समृद्ध और शक्तिशाली भारत के रूप में बनी है। उन्होंने कहा लखनऊ का प्रतिनिधित्व श्रद्धेय अटल जी कर चुके है और वे प्रधानमंत्री भी रहे। उन्होंने कहा यह गौरव की बात है कि अब लखनऊ का प्रतिनिधित्व कर रहे राजनाथ सिंह जी ने गृहमंत्री के रूप में नक्सलियों के सफाये से लेकर आतंकियों के विरूद्ध कार्यवाई सहित कई अन्य अभूतपूर्व कार्य किये यह राजनाथ जी की व्यक्तित्व की विशेषता है और हम सबके लिए भी यह गौरव की बात है कि वह हमारा प्रतिनिधित्व करते है। श्री मिश्र ने कहा कि राजनाथ सिंह जी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए विपक्ष को उम्मीदवार नहीं मिल रहा है। उन्होंने राजनाथ सिंह जी को एक तरफा विजय होने की शुभकामनाएं दी।rajnath-singh-nomination-in-lucknow-1
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस की तिकड़ी देश को कमजोर बनाकर मजबूत सरकार की जगह मजबूर सरकार बनाने की कोशिश में लगे हुए है। श्री मौर्य ने कहा कि 23 मई की तारीख कांगे्रस-सपा-बसपा गई का संदेश लेकर आयेगी। उन्होंने अपील की कि सभी रिकार्डो को ध्वस्त करते हुए मा. राजनाथ सिंह जी को भारी बहुमत से विजयी बनाये।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार ने गांव, गरीब, किसान, नौजवान, शोषित, पीड़ित, वंचित सभी के कल्याण के लिए कार्य किया है। उन्होंने कहा कि हम सबका यह सौभाग्य है कि सांसद के रूप में हम सबका प्रतिनिधित्व मा0 राजनाथ सिंह जी कर रहे है। डा0 शर्मा ने कहा कि श्री राजनाथ सिंह जी में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी जी की छवि दिखती है। श्री राजनाथ सिंह जी के नामांकन में श्रद्धेय अटल जी के सहयोगी रहे शिवकुमार जी की उपस्थिति ही जीत की गांरटी है। उपमुख्यमंत्री जी ने कहा कि गृहमंत्री के रूप में राजनाथ सिंह जी के कार्र्याे और देश विरोधी ताकतों के विरूद्ध उनकी कार्यवाहियो की चर्चा पाकिस्तान में भी होती है। उन्होनंे कहा कि हम सब एक बार फिर मा. राजनाथ सिंह जी को भारी बहुमत से विजयी बनाकर संसद में अपना प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजना है।
जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि राजनाथ सिंह दिलो के नेता है। देश के तीन गृहमंत्री ऐसे रहे जिनके लिए आदर का भाव सभी के दिल में रहता है। सरदार पटेल, गोविन्द बल्लभ पंत और तीसरे चैधरी चरण सिंह। सरदार पटेल कठोर निर्णय लेने के लिए जाने जाते थे, राजनाथ जी में पटेेल जी की कठोरता को देखता हूॅ। गोविन्द बल्लभ पंथ और मेरे नेता चैधरी चरण सिंह के बाद किसान और किसानों के नेता की तस्वीर किसी में तलशता हूॅ तो वह राजनाथ सिंह है। कम ही लोग जानते है कि चैधरी चरण सिंह जी राजनाथ सिंह जी को 1977 में ही लोकसभा टिकट देना चाहते थे। उन्होंने कहा गृहमंत्री के रूप में मा. राजनाथ सिंह जी का कृतित्व व व्यक्तित्व अनुकरणीय है। श्री त्यागी ने कहा कि राजनाथ सिंह का सौभाग्य है कि वे उस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है जहां श्रद्धेय अटल जी सांसद के रूप में प्रतिनिधित्व कर चुके है।
नामांकन सभा को राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और शिवकुमार जी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री सीआर चैधरी, पार्टी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन गोपाल, ब्रजेश पाठक, सिद्धार्थनाथ सिंह, रीता बहुगुणा जोशी, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, यूपीसीएलडीएफ के सभापति वीरेन्द्र तिवारी, लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, सांसद अशोक बाजपेयी सहित कई अन्य पार्टी पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।
नामांकन सभा के बाद पार्टी मुख्यालय से केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक रथ पर सवार होकर नामांकन के लिए निकले। उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी व जनता दल यू के राष्ट्रीय महामंत्री केसी त्यागी सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2019
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in