Archive | August 2nd, 2013

आईएएस दुर्गा ने बहादुरी का परिचय दिया - हाई कोर्ट

Posted on 02 August 2013 by admin

लखनऊ स्थित सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर द्वारा आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल निलंबन मामले में  इलाहाबाद हाई कोर्टए लखनऊ बेंच ने केन्द्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब तलब किया हैण् जस्टिस देवी प्रसाद सिंह और जस्टिस अशोक पाल सिंह की बेंच ने कहा कि अभिलेखों से हमें ऐसा लगता है कि दुर्गा शक्ति ने बहादुरी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया और विशेष दस्ता बना कर 24 डम्पर सीज करते हुए नोयडा में अवैध खनन पर रोक लगाईंण्  कोर्ट ने यह भी पूछा कि दुर्गा के निलंबन के बाद अवैध खनन पर रोक के लिए क्या
कार्यवाही की गयी हैण् यह एक गंभीर पर्यावरणीय मामला है जिससे सरकार के अलावा कोर्ट भी अलग नहीं रह सकतीण् अतः कोर्ट ने पूछा है कि ण् वर्त्तमान में नोयडा में अवैध खनन की क्या स्थिति है और दुर्गा के निलंबन के बाद कितने लोग अवैध खनन में गिरफ्तार किये गए हैंए कितने डम्पर सीज किये गए है और एफआईआर दर्ज किये गए हैंण्
राज्य सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता बुलबुल गोदियाल ने कहा कि यह सेवा सम्बंधित माम्लोया है जिसमे पीआईएल नहीं बनताण् कोर्ट ने कहा कि निलंबन के सम्बन्ध में अग्रिम कार्यवाही तभी की जा सकती है जब स्वयं पीड़ित पक्ष कोर्ट में अर्जी देण् लेकिन साथ ही कोर्ट ने केन्द्र सरकार के अधिवक्ता आई एच फारूखी को निर्देशित किया कि दुर्गा के निलंबन के सम्बन्ध में केन्द्र सरकार अगली तिथि को कोर्ट को पूरी वस्तुस्थिति से अवगत करायेण्
ठाकुर की ओर उनके अधिवक्ता अशोक पाण्डेय ने तत्काल दुर्गा की बहाली और इस सम्बन्ध में कोर्ट के हस्तक्षेप की मांग की थीण् ठाकुर की याचिका के अनुसार उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में अवैध बालू खनन और सार्वजनिक भूमि पर अवैध धार्मिक निर्माण की भारी समस्या हैण् सुप्रीम कोर्ट ने भी इनके सम्बन्ध में बार.बार कड़े निर्देश दिये हैंण् ऐसे में दुर्गा शक्ति सहित जो भी अधिकारी अवैध बालू खनन और सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक स्थलों के निर्माण हेतु अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही करते हैंए उन्हें प्रोत्साहित करने की जरूरत हैए ना कि निलंबन अथवा दण्डित करने कीण्

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेशीय कमेटियां तत्काल प्रभाव से भंग

Posted on 02 August 2013 by admin

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के सभी विभाग एवं प्रकोष्ठों के प्रान्तीय चेयरमैन/अध्यक्ष सहित प्रदेशीय कमेटियां व उनकी जिला/शहर अध्यक्षों सहित कमेटियां अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी की अनुमति से तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गयी हैं।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने बताया कि इसके पूर्व में फ्लैगशिप प्रोग्राम की प्रान्तीय कमेटियां भंग की गयी थीं लेकिन उनकी जिला इकाइयां कार्यरत थीं, उन्हें भी तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है।
डाॅ0 खत्री ने कहा है कि उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के विभाग, प्रकेाष्ठ एवं फ्लैगशिप प्रोग्राम की कमेटियों एवं उनकी जिला/शहर इकाइयों का शीघ्र ही पुनर्गठन किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

खनन माफियाओं के इशारे पर आई.ए.एस. सुश्री दुर्गा शक्ति नागपाल का निलंबन ।

Posted on 02 August 2013 by admin

आई.ए.एस. सुश्री दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री नरेन्द्र सिंह भाटी के बयान ने यह साबित कर दिया है कि सुश्री नागपाल का निलंबन खनन माफियाओं के इशारे पर किया गया है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने सुश्री दुर्गा नागपाल के सम्बन्ध में शासन को जो रिपोर्ट भेजी है उसमें मस्जिद की चहारदीवारी को गिराये जाने से सम्बन्धित राज्य सरकार की टिप्पणी को पूरी तरफ नकार दिया है। रिपोर्ट में यह कहा गया है कि मस्जिद की चहारदीवारी को गिरवाने में सुश्री नागपाल का कोई रोल नहीं था। अच्छा होता कि सरकार पहले ही जिलाधिकारी से मामले के सम्बन्ध में उनकी टिप्पणी ले लेती फिर कार्यवाही करती। किन्तु बिना किसी जानकारी तथा सुश्री दुर्गा नागपाल का पक्ष जाने ही जल्दबाजी में उन्हें निलंबित कर दिया गया, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि सुश्री दुर्गा नागपाल के मामले में जिस तरह से मुख्यमंत्री ने साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ने की शंका जाहिर की तथा कहा कि इससे प्रदेश में साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ सकता था। किन्तु प्रदेश सरकार अभी तक बताने में नाकाम रही है कि उन अधिकारियों के खिलाफ आज तक कोई कार्यवाही नहीं कर पायी जिसमें सरकार ने खुद विधानसभा में प्रदेश में 27 दंगे होने की बात स्वीकारी थी। इतना ही नहीं सरकार की नाक के नीचे लखनऊ में पिछले दो दिनों से साम्प्रदायिक सद्भाव खराब है लेकिन अभी तक किसी भी संबंधित अधिकारी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई। ऐसे में सिर्फ सुश्री दुर्गा नागपाल के निलंबन से यह साफ जाहिर होता है कि यह प्रशासनिक कार्यवाही नहीं बल्कि खनन माफियाओं के खिलाफ उनके द्वारा चलाये गये अभियान का ही परिणाम था, जिसकी पुष्टि सपा नेता श्री नरेन्द्र सिंह भाटी ने स्वयं कर दी है।
प्रवक्ता ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा भेजे गये रिपोर्ट पर जिस तरह से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री श्री नरेश अग्रवाल एवं प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री श्री आजम खां ने उन्हें दण्डित करने की बात की है, यह साबित करता है कि वर्तमान सरकार में सिर्फ भ्रष्ट अधिकारी, खनन माफिया एवं आपराधिक तत्व ही सुरक्षित एवं संरक्षित हैं। प्रदेश सरकार यह बताये कि क्या उन खनन माफिया एवं मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्यवाही करेगी, जिन्होने सुश्री दुर्गा नागपाल के मामले में मुख्यमंत्री को न सिर्फ गुमराह किया बल्कि गलत निर्णय लेने हेतु प्रेरित कर सरकार को कटघरे में खड़ा करने पर विवश कर दिया है?

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कोटक महिन्द्रा बैंक ने बच्चों के लिए बचत बैंक खाते कोटक जूनियर के लाॅन्च की घोषणा की

Posted on 02 August 2013 by admin

edited-dscn1630कोटक महिन्द्रा बैंक ने आज बच्चों के लिए विशेष रूप से डिजाईन किए गए बचत बैंक खाते कोटक जूनियर के लाॅन्च की घोषणा की ताकि वे छोटी उम्र से ही बचत के लिए प्रोत्साहित हो सकें। कोटक जूनियर की पेशकश 0 से 18 वर्ष के बीच के बच्चों के लिए की गई है। इस खाते में कई विशेषताएं जैसे माई जूनियर कार्ड और आकर्षक आॅफर शामिल हैं, जो बच्चों को अवष्य ही आकर्षित करेंगे। इसके अतिरिक्त केएमबी ने 10 वर्षीय चक्रीय जमा योजना का प्रारंभ भी किया है, ताकि बच्चों को दीर्घकालिक वित्तीय बचत कार्यक्रम उपलब्ध कराया जा सके।
बच्चों के लिए नए बचत बैंक खाते कोटक जूनियर के साथ माता पिता अब अपने बच्चे के लिए दीर्घकालिक बचत कर सकते हैं। कोटक जूनियर के द्वारा माता पिता नियमित अन्तरालों पर आसानी से रकम जमा कर सकते हैं, चक्रीय जमाओं में निवेश कर सकते हैं और म्यूचल फन्ड्स में व्यवस्थित निवेश योजना प्राप्त कर सकते हैं।
इसके अतिरिक्त माता पिता को आयकर एक्ट के यू/एस 80 टीटीए के 10000 रु. के करलाभ के अतिरिक्त बचत खाते यू/एस 10 (32) के अनुसार अव्यस्क की आय पर कर में 1500 रु. तक की छूट प्राप्त हो सकती है।
केएमबी बच्चों के लोकप्रिय टेलेन्ट शो ‘इन्डियन आईडल जूनियर’ का स्पाॅन्सर है। केएमबी का नया टेलीविजन कमर्शियल प्रदर्शित करता है, कि आज के बच्चे पैसे की बचत के प्रति कितने सचेत हैं।
कोटक महिन्द्रा बैंक के एक्जि़क्यूटिव वाईस प्रेसिडेन्ट एवं हेड- ब्रान्च बैंकिंग महेश  बालासुब्रमनियन जी ने बताया, ‘‘हमें कोटक जूनियर को लाॅन्च करने की खुशी है। यह एक ऐसा बचत बैंक उत्पाद है जो माता पिता को उनके बच्चे के लिए दीर्घकालिक बचत की योजना बनाने में सक्षम बनाता है। हमारी दीर्घकालिक चक्रीय जमा, सावधि जमा, एसआईपी आदि उनके बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए नियमित और परेशानी रहित बचत सुनिष्चित करती हैं। हम उनमें बचत करने की आदत को विकसित करने के लिए उन्हें एक मन्च प्रदान कर रहे हैं।’’
बालासुब्रमनियन जी ने कहा, ‘‘बच्चों के लिए हमारे कस्टमाईज़्ड वैल्यू प्रपोजि़शन की भावना के अनुसार और इस संदेश को देश में विस्तृत ग्राहकवर्ग तक पहुंचाने के लिए हम इन्डियन आईडल जूनियर के साथ जुड़े हैं और हमारा नया कमर्शियल इस संदेश का संचार करता है कि आज के बच्चे धन के महत्व को समझने के प्रति कितने समझदार हो गए हैं।’’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी सरकार का खनन माफियाओं के सामने आत्मसमर्पण ।

Posted on 02 August 2013 by admin

उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार ने खनन माफियाओं के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। कथित धर्मनिरपेक्ष सपा सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण करते-करते शतप्रतिशत साम्प्रदायिक हो गयी है उक्त उद्गार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने गाजियाबाद में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान व्यक्त किया।
डाॅ0 बाजपेयी ने ग्रेटर नोएडा की एसडीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के निलम्बन प्रकरण पर कहा कि निर्माणाधीन मस्जिद ग्राम सभा की भूमि पर बिना किसी विधिक अनुमति से बन रही थी। जबकि 2005 में तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही एक आदेश जारी किया था कि सार्वजनिक सरकारी भूमि पर कोई धार्मिक स्थल नहीं बनेगा यदि बना तो सम्बन्धित अधिकारी जिम्मेदार होगा। और इस आदेश का आधार सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय ष्कि  सार्वाजनिक भूमि पर कोई धार्मिक स्थल का निर्माण न होष् था।
डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि जब वहां के जिलाधिकारी की जाँच रिपोर्ट में एसडीएम दुर्गा शक्ति नागपाल का निर्दोष होना सिद्ध हो गया है, तब सरकार के मंत्री आजम खान व सपा नेता नरेश अग्रवाल द्वारा जिलाधिकारी की रिपोर्ट को असत्य बताना और डीएम पर भी कार्यवाही की धमकी देना उनके तानाशाही रवैये को दर्शाता है और ष्जबरा मारे रोवय न देयष् कहावत को चरितार्थ करता है।
डाॅ0 बाजपेयी ने सपा नेता प्रो0 रामगोपाल यादव द्वारा एसडीएम पर मंदिर से मूर्ति उठा ले जाने के आरोप को मिथ्या बताया।
डाॅ0 बाजपेयी ने सपा सरकार से पूछा क्या अन्य धर्मावलम्बियों को भी ऐसी छूट देगी? क्या सरकार आईएएस/आईपीएएस अधिकारियों को कठपुतली बनाना चाहती है?
डाॅ0 बाजपेयी ने मांग किया कि दुर्गा शक्ति नागपाल का निलंबन तत्काल वापस हो। भारत सरकार तत्काल हस्तक्षेप कर अपने कैडर की रक्षा करे। उ0प्र0 सरकार श्रीमती नागपाल द्वारा खनन माफियाओं के जो ट्रैक्टर, ट्राली, जे0सी0बी0 मशीन जब्त की गई थी उनके मालिको का नाम व उनके राजनैतिक सम्बन्धों को जगजाहिर करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रालोद की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी की घोषणा

Posted on 02 August 2013 by admin

लखनऊ राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चै. अजित सिंह के निर्देश पर रालोद के राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष श्री सत्यवीर त्यागी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी की घोषणा की है। श्री सत्यवीर त्यागी ने कहा है कि कार्यकारिणी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है तथा संगठन के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के हित का ध्यान रखा गया है। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी मण्डलों के कुछ नए चेहरों को भी जगह दी गई है। ये सभी कर्मठ एवं संघर्षशील कार्यकर्ता हैं। श्री त्यागी ने कहा है कि कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य श्रद्धेय चै. चरण सिंह की नीतियों पर कार्य करते हुए चै. अजित सिंह जी के नेत्त्व में संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे।

राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष चै. अजित सिंह के निर्देश पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी की सूची तत्काल प्रभाव से जारी की जाती है।

1.    श्री अनीश कुरैशी            उपाध्यक्ष            मेरठ
2.    श्री धनपाल गुर्जर            उपाध्यक्ष            बागपत
3.    श्री राजेश्वर दत्त त्यागी        उपाध्यक्ष            मुजफ्फरनगर
4.    श्री राजेन्द्र जानी            उपाध्यक्ष            मेरठ
5.    श्री नरेन्द्र बघेल                उपाध्यक्ष            आगरा
6.    श्री जगराम सिंह, पूर्व विधायक        उपाध्यक्ष            मुरादाबाद
7.    श्री पीतम सिंह                उपाध्यक्ष            बागपत
8.    श्री राहुल सिंह                मुख्य महासचिव            बिजनौर
9.    श्री रामबीर सिंह            महासचिव            अमरोहा
10.    श्री चन्द्रप्रकाश सूर्यवंशी            महासचिव            अलीगढ़/हाथरस
11.    श्री नरेन्द्र खजूरी            महासचिव            मेरठ
12.    श्री महेन्द्र प्रताप सागर            महासचिव            आगरा
13.    श्री एम इकबाल            महासचिव            बरेली
14.    श्री आजम कुरैशी            महासचिव            सम्भल
15.    श्री कृष्णपाल राठी            महासचिव            मुजफ्फरनगर
16.    श्री जमीरुद्दीन अब्बासी        महासचिव            बागपत
17.    श्री भगत सिंह जादौन            महासचिव            मथुरा
18.    श्री राजपाल भरंगर            महासचिव            मथुरा
19.    श्री प्रदीप बालियान, पूर्व विधायक    महासचिव            मुजफ्फरनगर
20.    श्री वाजिद अली            महासचिव            शामली
21.    श्री रवेन्द्र चैधरी            महासचिव            गढ़, हापुड़
22.    श्री रोहताश प्रजापति            महासचिव            मेरठ
23.    श्री नदीम जैदी                महासचिव            अमरोहा
24.    श्री अशोक चैधरी            महासचिव            बिजनौर
25.    श्री बिजेन्द्र सिंह चैधरी            महासचिव            बुलन्दशहर
26.    श्री बाबूराम त्यागी            महासचिव            गाजियाबाद
27.    श्री नवाब सिंह छौंकर            महासचिव            अलीगढ़
28.    श्री राजेन्द्र सिंह प्रमुख            सचिव                मेरठ
29.    श्री रामपाल प्रमुख            सचिव                शामली
30.    श्री अजयपाल प्रमुख            सचिव                गाजियाबाद
31.    श्री धीर सिंह                सचिव                सहारनपुर
32.    श्री प्रदीप त्यागी            सचिव                मेरठ
33.    श्री अर्जुन सिंह                सचिव                सहारनुपर
34.    श्री शंकरलाल गौतम            सचिव                मथुरा
35.    श्री नजमुद्दीन हवारी            सचिव                हापुड़

ध्2.
रूरू2रूरू

36.    श्री पवन राजपूत            सचिव                बिजनौर
37.    श्री बुद्ध सिंह                सचिव                अमरोहा
38.    श्री रंधावा मलिक            सचिव                शामली
39.    श्री धर्मवीर कश्यप            सचिव                शामली, ऊन
40.    श्री संजय गुर्जर            सचिव                गौतमबुद्धनगर
41.    श्री अतुल वाल्मिकी            सचिव                बुलन्दशहर
42.    श्री रनवीर दहिया            सचिव                मोदीनगर, गाजियाबाद
43.    श्री शाहिद प्रधान (मछरी)        सचिव                मोदीनगर, गाजियाबाद
44.    श्री रामस्वरूप कोरी            सचिव                हाथरस
45.    प्रो. देवराज सिंह खटीक        सचिव                अलीगढ़
46.    पं. भवानी शंकर लवानिया        सचिव                आगरा
47.    ठा. विनोद राणा एडवोकेट        सचिव                मेरठ
48.    श्री रमेश त्यागी                सचिव                बागपत
49.    चै. दलवीर सिंह            सचिव                रामपुर
50.    श्री अब्दुल्ला शेरवानी            सचिव                अलीगढ़
51.    श्री इन्द्रदेव गुप्ता            सदस्य                मुरादाबाद
52.    श्री रामभरोसे मौर्य            सदस्य                मोदीनगर, गाजियाबाद
53.    श्री इन्द्रपाल सिंह            सदस्य                मेरठ
54.    श्री किरणपाल ढिल्लो            सदस्य                मुरादाबाद
55.    श्री हरपाल सिंह            सदस्य                बिजनौर
56.    श्री रामवीर सिंह कश्यप (प्रधान)    सदस्य                मेरठ
57.    श्री विनय मल्लापुर            सदस्य                मेरठ
58.    ठा. श्याम सिंह                सदस्य                मेरठ
59.    श्री ब्रह्म सिंह प्रजापति            सदस्य                मुजफ्फरनगर
60.    श्री रामशरण कश्यप            सदस्य                मुजफ्फरनगर
61.    श्री चरन सिंह त्यागी            सदस्य                बिजनौर
62.    श्री सरफराज अंसारी            सदस्य                बिजनौर
63.    श्री शिवकुमार त्यागी            सदस्य                हापुड़
64.    चै. बलवीर सिंह            सदस्य                अमरोहा
65.    हाजी मजीद पुत्र हाजी खलील        सदस्य                हर्रा, मेरठ

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बसपा नेता समाजवादी पार्टी को प्रशासन चलाने की सीख दे रहे हैं

Posted on 02 August 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि पूरे पंाच साल तक जो उत्तर प्रदेश में प्रशासन को पंगु बनाकर अपने स्वार्थ साधते रहे और भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे रहे, वे बसपा नेता अब समाजवादी पार्टी को प्रशासन चलाने की सीख दे रहे हैं और ईमानदार अफसरों का मनोबल गिरने का रोना रो रहे है। समाजवादी पार्टी की सरकार में लोकतंत्र की बहाली के साथ पारदर्शिता का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि विकास और जनहित के कार्यो में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रशासनिक अधिकारियों को नियमावली की परिधि में काम करना चाहिए। सामाजिक सद्भाव और विकास दोनो मोर्चो पर साथ-साथ काम करना होगा।
बसपाराज में देश विदेश तक उत्तर प्रदेश की बदनामी हुई। समाजवादी पार्टी को सीख देनेवालों को अपने समय में इंजीनियर मनोज गुप्ता हत्याकाण्ड, आईएएस हरमिन्दर राज सिंह की आत्महत्या, शीलू निषाद काण्ड, निघासन थाने में किशोरी से दुष्कर्म और हत्या जैसी घटनाओं को भी याद रखना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने प्रशासन को पंगु बनाकर ब्यूरोक्रेसी का अपने स्वार्थ साधन में जमकर प्रयोग किया। उनके समय पंचमतल यातना गृह बन गया था जिससे तमाम अफसर भी अवसाद ग्रस्त हो गए थे। बसपा शासन में लोकतंत्र का गला घोंट दिया गया था और अफसरों का इस्तेमाल धन उगाही में किया जा रहा था।
प्रदेश का दुर्भाग्य है कि यहां समाजवादी पार्टी की सरकार के विकास एजेन्डा की खिलाफत में बसपा के साथ भाजपा और कांग्रेस जैसे दल भी शामिल हो गए हैं। इन्हें प्रदेश का विकास की ओर अग्रसर होना अच्छा नहीं लग रहा है। जब बसपा का कुशासन था ये दल उसके मूकसमर्थक बने रहे। अकेले समाजवादी पार्टी तब जनता के हक और हितों के लिए लड़ाई लड़ती रही।
समाजवादी पार्टी के राह में रेाड़ा अटकानेवाले सांप्रदायिक उन्माद को हवा देने का काम कर रहे है। इन्हीं तत्वों ने मिलकर 1992 में बाबरी मस्जिद ढहा दी थी। लोकसभा चुनाव की बेला में अपना कोई भविष्य न देखनेवाले दल जाति और संप्रदाय की राजनीति के सहारे फिर सत्ता के इर्दगिर्द पहुॅचने का हवामहल बना रहे है। लेकिन जनता इनकी हकीकत से परिचित है और वह फिर से प्रदेश को पिछड़ा और बीमार प्रदेश नहीं बनने देगी।
समाजवादी पार्टी की सरकार ने अपने सवा साल के कार्यकाल में ही किसानों, नौजवानों, मुस्लिमों, महिलाओं और समाज के सभी वर्गो के हित में अनेक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक निर्णय लिए है जिनका अब देश के अन्य राज्य अनुसरण करने को बाध्य हो रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव को बनाए रखने का संकल्प है। जो लोग अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं और सामाजिक सौहार्द को नष्ट करना चाहते हैं उन्हें कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मस्जिद की दीवार गिराकर सांप्रदायिकता को हवा देनेवालों के साथ सरकार सख्ती से पेश आएगी। साजिश कर्ताओं को कोई छूट नहीं मिलेगी। प्रशासनिक मशीनरी को राजनीति की कठपुतली नहीं बनना चाहिए। उत्तर प्रदेश में इस समय 20 करोड़ जनता की सरकार है जिसका दायित्व शांति, सुरक्षा बनाए रखना है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रिटायर्ड आर्मी कैप्टन सुरेन्द्र सिंह चैहान ने भारतीय जनता पार्टी छोड़कर राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 02 August 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना ंिसंह चैहान ने एक प्रेस विज्ञप्ति मंें बताया कि बिजनौर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुनिदेव शर्मा तथा सरोजनी नगर लखनऊ निवासी रिटायर्ड आर्मी कैप्टन सुरेन्द्र सिंह चैहान ने भारतीय जनता पार्टी छोड़कर राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की और प्रतापगढ़ सदर विधान सभा से सन् 1977 में जनता पार्टी एवं 1989 में जनता दल से विधायक रह चुके संगम लाल शुक्ला ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 चै0 अजित सिंह जी के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने के उपरान्त पूर्व विधायक संगम लाल शुक्ला ने कहा कि श्रद्धेय चैधरी चरण सिंह जी जीवन भर किसानों, कामगारों व पिछड़ों तथा अल्पसंख्यकों के हित की रक्षा के लिए संघर्ष करते रहे अब उसी लड़ाई को उनके वंषज मा0 चै0 अजित सिंह जी एंव मा0 जयन्त चैधरी जी आगे बढ़ा रहे हैं और मैं जीवन पर्यन्त उनकी लड़ाई में साथ देता रहूँगा।
पूर्व विधायक संगम लाल शुक्ला, वरिष्ठ नेता मुनि देव शर्मा तथा कैप्टन सुरेन्द्र सिंह चैहान के राष्ट्रीय लोकदल में शामिल होेने पर खुषी व्यक्त करते हुये राष्ट्रीय लोकदल मध्य उ0प्र0 के अध्यक्ष राकेष कुमार सिंह “मुन्ना”, लखनऊ के जिलाध्यक्ष अनिल सिंह, अंकुर सक्सेना, विभूति नारायण पाण्डेय, अविनाष सिंह अंषू, चन्द्रपाल आदि ने कहा कि इनके दल में शामिल होने से राष्ट्रीय लोकदल संगठन को मजबूती मिलेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेष सरकार पर मुन्ना सिंह चैहान का आरोप ।

Posted on 02 August 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने प्रदेष सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार अपनी नाक के नीचे राजधानी में ही कानून व्यवस्था नहीं संभाल पा रही है तो पूरे प्रदेष की हालत तो भगवान के भरोसे है।
श्री चैहान ने कहा कि पुराने लखनऊ में पहले भी रमज़ान के जुलूस पर पथराव हो चुका है परन्तु सरकार इस तरह की घटनाओं से सबक लेने की जगह हमेषा घटना घटने का इन्तजार करती है। उन्होंने कहा कि यदि पहले से प्रषासन चुस्त-दुरूस्त रहता और पुराने दंगों से सबक लिया होता तो लखनऊ का माहौल एक बार फिर से न बिगड़ता।
श्री चैहान ने लखनऊ वासियों से अपील की है कि वह धैर्य का साथ न छोड़े तथा लखनऊ की गंगा जमुनी तहजीब को बरकरार रखे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 4,78,680 रु0 की धनराशि प्राप्त हुई

Posted on 02 August 2013 by admin

उत्तराखण्ड की दैवी आपदा से पीडि़त लोगों के सहायतार्थ मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 4,78,680 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई, जिसका विवरण निम्नवत है-
क्र.सं.    नाम    धनराशि
1    अध्यक्ष, जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम, बरेली    4000
2    अध्यक्ष, जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम, मिर्जापुर    5670
3    अध्यक्ष, जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम, जालौन    7800
4    श्री सचीन्द्र नाथ त्रिपाठी, विधायक, जफराबाद, जौनपुर    50000
5    श्री राकेश कुमार ओझा, सचिव, ग्राम्य विकास विभाग, उ0प्र0 शासन       5000
6    जिलाधिकारी, इटावा    45920
7    जिलाधिकारी, महराजगंज    2101
8    जिलाधिकारी, झांसी    223369
9    जिला विकास अधिकारी, मेरठ     23450
10    जिला कृषि अधिकारी, उन्नाव    18600
11    जिला सेवायोजन अधिकारी, हरदोई     5150
12    सचिव, अग्रहरि समाज कल्याण समिति, उत्तरी हुमायूंपुर, गोरखपुर    5100
13    प्राचार्य, डी0सी0एस0 खण्डेलवाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय, मऊनाथ भंजन, मऊ    82520
कुल योग    478680

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2013
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in