Archive | September 26th, 2014

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि

Posted on 26 September 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने गांव और किसान को अपनी प्राथमिकता में रखा है। गन्ना किसानों को गत पेराई सत्र में 40 रूपए अधिक समर्थन मूल्य देने के साथ उनके बकाया भुगतान के लिए मिलमालिकों पर काफी सख्ती कर रखी है। पिछले दिनों राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में धान खरीद नीति को मंजूरी देते हुए सन् 2014.15 में धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1400 रूपए प्रतिकुंतल निर्धारित किया गया है। धान की खरीद केवल किसानों से की जाएगी।
झ          धान किसानों को शोषण से बचाने के लिए उनके मूल्य का भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में किया जाएगा। किसानों के लिखित अनुरोध पर श्पेईज  एकाउंट ओनली चेकश् के माध्यम से भी भुगतान की व्यवस्था होगी। धान खरीद करनेवाले कमीशन एजेण्टो का मंडी समिति मंडी परिषद से लाइसेंस अथवा वाणिज्य कर विभाग में पंजीकृत होना आवश्यक होगा।
झ          आलू की पैदावार में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर है। आलू की खेती को लाभकारी बनाने की दिशा में मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव गहरी दिलचस्पी ले रहे हैं। अपनी हाल की नीदरलैंण्ड यात्रा में उन्होने कृषि क्षेत्र के विकास पर विशेष चर्चा की। नीदरलैण्ड की फूड टैक्नोलाजी से प्रदेश में खाद्यान्न की बरबादी रूकेगी। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में आम की संरक्षा में नई तकनीक काम में लाई जाएगी। उत्तर प्रदेश के आलू की विश्वस्तरीय बनाने के लिए मानक सुधारने के सार्थक प्रयास होगें।
झ          मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के विशेष प्रयासों से गन्ना किसानो को उन चीनी मिलों द्वारा 80Û36 प्रतिशत तक भुगतान हो चुका है। प्रदेश की 11 चीनी मिलों को प्रोत्साहन योजना के तहत 3196Û39 लाख रूपए की अतिरिक्त वित्तीय सहायता की धनराशि भी अनुमोदित कर दी गई है। यह अतिरिक्त धनराशि उन चीनी मिलों को अनुमन्य होगी जो अपने सम्पूर्ण गन्ना मूल्य का भुगतान 30 सितम्बर तक कर देगी।

झ          राज्य सरकार कृषि के माध्यम से किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रही है। नीदरलैण्ड के नुस्खे से फूलों की खेती की जाएगी। डेयरी उद्योग का विकास होगा। विशेषज्ञों के प्रयास से दुग्ध उत्पादको को आधुनिक तकनीक एवं अच्छी नस्ल के दुधारू पशुओं की उपलब्धता सुलभ होगी। इस सबसे किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी।
झ          श्री अखिलेश यादव की संवेदनशीलता के फलस्वरूप बुंदेलखण्ड के आपदाग्रस्त किसानों को राष्ट्रीय कृषि बीमा एवं मौसम आधारित फसल योजना में प्रदेश के 3 लाख 64 हजार 14 किसानों में कुल 325ण्76 करोड़ रूपए क्षतिपूर्ति का वितरण किया गया है। राज्य सरकार ने सूखा व बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आकलन के लिए जिलाधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है।
झ          फिर भी विपक्षियों को यह सब नजर नहीं आता हैए उन्हें तो सिर्फ विकास में रोड़ा अटकाने की आदत पड़ गई है। यह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए घातक है। जनता सब जानती है। उसे बरगलाने के प्रयास कभी सफल नहीं होगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मेक इन इंडिया.भारत के मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के लिए नई डील.सीआईआई अध्यक्ष

Posted on 26 September 2014 by admin

भारतीय उद्योग परिसंघ के अध्यक्ष अजय श्रीराम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लांच किए गए मेक इन इंडिया को भारतीय मैन्युफैक्चंिरग सेक्टर के लिए एक नई डील बताया है। उन्होंने कहा कि यह प्रयास प्रक्रियाओं को आसान बनाएगा और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि सही समय पर लिया गया यह बेहतर निर्णय है। उन्होंने कहा कि यही एक माध्यम है जिसके जरिए उन युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार मुहैया करवाया जा सकेगा जो कि प्रतिवर्ष लेबर फोर्स को ज्वाइन करते हैं। मेक इन इंडिया ऐसा प्रयास है जिससे आम आदमी की खरीदारी की क्षमता को भी बढ़ाया जा सकेगा और मांग तभी बढ़ेगी जबकि उनके लिए रोजगार के विकल्प उपलब्ध होंगे। सीआईआई ने कहा कि निवेशकों का विश्वास बनाने के लिए निवेश में सुरक्षा और नीतियों में स्थायित्व लाना होगा। सीआईआई के मुताबिक प्रधानमंत्री द्वारा इंडस्ट्री के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार की मिली जुली टीम के माध्यम से किए जाने वाले प्रयास की बात बेहतर हैए जो कि इंडस्ट्री का विकास में सहायत होगी। सीआईआई अध्यक्ष ने कहा कि आत्म प्रमाणिकता से व्यापार की समस्याएं कम की जा सकेंगी। प्रधानमंत्री ने इंडस्ट्री में स्किल डवलपमेंट की स्कीम को बेहतर करने को तवज्जो दी है जो कि सराहनीय प्रयास है। सीआईआई ने पहले ही इस क्षेत्र में काफी प्रयास किए हैं और लगातार वर्कफोर्स को इंडस्ट्री के लिए ट्रेंड कर रहा है। सीआईआई ने आईटीआई को एडाप्ट करके और स्किल गुरुकुल की स्थापना में बेहतर योगदान दिया है। प्रधानमंत्री के भाषण में नया आइडिया सामने आया कि भारत ईस्ट की ओर देख सकता है और वेस्ट को लिंक कर सकता है। इससे भारत में तैयार किए गए प्रोडक्ट को वैश्विक मार्केट में उतारा जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एफडीआई को फस्र्ट डवलप इंडिया का नाम दिया है जो कि काफी रोचक है। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया को ज्यादा बेहतर गवर्नेंस चाहिए जिससे कि व्यापार बेहतर हो सकेगा। सीआईआई के अध्यक्ष ने व्यापार को बेहतर करने और कामर्स और इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए कामर्स और इंडस्ट्री मिनिस्टर निर्मला सीतारामन के प्रयास को सराहा है। भारतीय उद्योग परिसंघ के अध्यक्ष अजय श्रीराम दोबारा कहा कि व्यापार को आसान करने के लिए किए गए उनके प्रयास सराहनीय है। उन्होंनें कहा कि सीआईआई सरकार के साथ मिलकर चलने और उनको अपने सुझाव देने के लिए प्रयासरत है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दीनदयाल उपाध्याय जयन्ती मनाई गयी

Posted on 26 September 2014 by admin

आज दिनांक 25-09-2014 को दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर ,विन्ध्यवासिनी कुमार ;पूर्व नेता विधान परिषदद्ध एवं संयोजक ;सई नदी यात्राद्ध ने, चारबाग में दीनदयाल उपाध्याय स्मृतिका पर दीनदयाल जी की प्रतिमा पर माल्र्यापण किया। इस अवसर पर दीनदयाल जी के आदर्शो को बताते हुये विन्ध्यवासिनी कुमार ने समाज के अन्तिम व्यक्ति की सेवा ही सच्चा मानव धर्म व समाज सेवा है बताया। कार्यक्रम का आयोजन दीनदयाल सेवा संस्थान ने किया था।
इस मौके पर चिडियाघर के पास सिविल हास्पिटल में गरीब मरीजो को फल वितरण किया गया जिसमें विन्ध्यवासिनी कुमार, राम कुमार शुक्ला पूर्व विधायक, नानकचन्द्र,हृदय नारायण, व दीनदयाल सेवा संस्थान के कार्यकर्ता,सुधाकर त्रिपाठी,चन्द्रिका प्रसाद,जयति श्री0,पंकज भार्गव ,अरुण मिश्रा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों को समय से निस्तारित करें- डी0एम0

Posted on 26 September 2014 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने समाधान दिवस के अवसर पर आज कोतवाली नगर एवं थाना गोशाईगंज का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होनें उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना तथा सम्बन्धित प्रभारी अधिकारियों/थानाध्यक्ष को प्राथमिकता पर निस्तारण के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने समाधान दिवस पर थाना कोतवाली नगर के निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी/उपजिलाधिकारी सदर अमित कुमार सिंह से समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों की जानकारी ली। उपजिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि आज समाधान दिवस से पूर्व थाना कोतवाली नगर में कुल 58 शिकायतें प्राप्त हुयी थी जिसमें से 56 शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है। नवीपुर निवासी महफूल अली एवं पूरे लुटई निवासी राम मिलन, की शिकायत लम्बित है। जिलाधिकारी ने कहा कि यहां पर समाधान दिवस पर शिकायतों का निस्तारण अच्छा हुआ है मात्र दो अवशेष शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के अन्दर सुनिश्चित करायें। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर बी0पी0सिंह ने लम्बित शिकायतों की जानकारी दी।
जिलाधिकारी ने समाधान दिवस पर थाना गोशाईगंज का निरीक्षण किया। यहां पर कुल 8 शिकायतें लम्बित पायी गयी जिसमें खियाली, जगदीश नारायण, शिवदास, बद्री प्रसाद, रामयज्ञ यादव, तथा उर्मिला, मो0 अहमद, परशुराम तिवारी की शिकायतंे लम्बित थी। जिलाधिकारी के समक्ष चाॅद सैदपट्टी निवासी रामयज्ञ द्वारा शिकायत की गयी कि उनकी जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा करके गुमटी रख लिया है। उसने पिछले समाधान दिवस पर यह शिकायत दर्ज करायी थी जिसके परिपेक्ष्य में तहसील द्वारा गुमटी हटवा दी गयी थी। लेकिन पुनः गुमटी रख ली गयी है। मौके पर उपस्थित तहसीलदार जयसिंहपुर को जिलाधिकारी  ने निर्देशित किया कि वे आज ही मौके का निरीक्षण करें और यदि शिकायतकर्ता की बात सही पायी जाय तो अवैध रूप से गुमटी रखने वालो पर मुकद्मा दर्ज किया जाय। जिलाधिकारी ने परशुराम तिवारी के सूखे के पेड के उठाने के विवाद के निस्तारण हेतु थानाध्यक्ष को निर्देशित किया कि वे मौके पर जाकर विवाद का तत्काल निस्तारण कराये।
जिलाधिकारी ने समाधान दिवस से सम्बन्धित सभी प्रभारी अधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि समाधान दिवस शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस दिवस पर प्राप्त शिकायतों का यथा सम्भव उसी दिन निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। उन्होनें कहा कि एक बार अवैध कब्जा हटाने के बाद पुनः अवैध कब्जा करने वालो पर मुकद्मा दर्ज कराया जाय। समाधान दिवस पर अपर जिलाधिकारी कृष्णलाल तिवारी ने थाना कुड़वार एवं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ज्वाला प्रसाद तिवारी ने थाना कूरेभार का निरीक्षण किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संस्थान ने प्लेसमेंट के लिए कसी कमर

Posted on 26 September 2014 by admin

अपने व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को टेªनिंग के माध्यम से इंडस्ट्री की आवश्यकता के अनुसार रोजगारपरक बनाने में प्रयासरत कमला नेहरू संस्थान द्वारा बी.टेक, बी.फार्मा व एमबीए के छात्र-छात्राओं का एचआर सेशन आयोजित किया गया जिसमें सैमसंग इंजीनियरिंग कम्पनी नोएडा के एचआर मैनेजर जन्मेजय द्विवेदी ने सभी छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार के इंटरव्यू को क्रैक कर नौकरी पाने के नुस्खे बताए। संस्थान द्वारा चालू सेशन में अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए विगत सप्ताह के-पैट परीक्षा के बाद आयोजित किए गए इस सेशन के माध्यम से इंटरव्यू में क्या करें व क्या न करें के अलावा व्यवसायिक परिधान, सीवी, टेलीफोनिक इंटरव्यू के नुस्खे जाने। सेशन के दौरान सैमसंग एचआर ने छात्र-छात्राओं को बताया कि ‘इंटरव्यू के दौरान एचआर जो सुनना चाहता है, वही बोलना चाहिए और एचआर क्या सुनना चाहता है, यह सिर्फ एक एचआर ही जानता है ऐसे में कैंिडडेट को स्वयं इंटरव्युअर बनकर ही सोचना चाहिए तथा किसी भी इंटरव्यू में जाने से पहले जाॅब के बारे में विस्तृत जानकारियां एकत्रित करने के बाद, रियर्सल कर पूरी तैयारी के साथ ही जाना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डीएम ने की डा0 लोहिया समग्र ग्रामों के विकास कार्यो की समीक्षा

Posted on 26 September 2014 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने आज जनपद के कूरेभार ब्लाक अन्तर्गत डा0 लोहिया समग्र ग्राम देवकली तथा मीरदासपुर में चैपाल लगाकर विकास कार्यो की समीक्षा की तथा लाभार्थियों/ग्रामीणों की समस्याओं के सम्बन्ध में सीधा संवाद स्थापित किया। जिलाधिकारी ने उक्त समग्र ग्रामों के सम्बन्ध में सही ढंग से बुकलेट न बनाने तथा उनके निरीक्षण के पूर्व ग्रामों का निरीक्षण कर वास्तविकता की जानकारी न करने पर खण्ड विकास अधिकारी इन्द्रजीत सिंह को चेतावनी दी। जिलाधिकारी ने दोनों ग्रामों से सम्बन्धित ग्राम पंचायत अधिकारियों देवकली के ओम प्रकाश मिश्रा को चेतावनी एवं मीरदासपुर के ग्राम पंचायत अधिकारी बृजेश तिवारी को चेतावनी के साथ प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये। इन ग्राम पंचायत अधिकारियों द्वारा वृद्धावस्था पेंशन तथ शौचालय आदि का सही ढंग से सत्यापन नही किया गया जो पूर्णतया लापरवाही का द्योतक है।
जिलाधिकारी के मीरदासपुर में आयोजित चैपाल में उपस्थित रहने के बावजूद सम्बन्धित सी0डी0पी0ओ0, सुपरवाईजर व आंगनवाडी कार्यकत्री पहले ही चैपाल से चले गये जिससे ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण नही हो सका। डी0एम0 ने इन तीनों के एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिये है।
जिलाधिकारी कीे लोहिया समग्र ग्राम देवकली में चैपाल के दौरान ग्रामीणों द्वारा विद्युत कनेक्शन न दिये जाने तथा विद्युत बिल अधिक आने की शिकायत की गयी। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को गांव में कैम्प लगवाकर विद्युत बिलो को ठीक करवाने तथा इच्छुक ग्रामीणों को नये कनेक्शन देने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि उपभोक्ताओं के अक्टूबर के बिल सही होकर मिले। जिलाधिकारी ने पशुओं को टीकाकरण हेतु पुनः मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को कैम्प कराने के आदेश दिये। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता पी0डब्लू0डी0 को निर्देशित किया कि वे प्राथमिक विद्यालय के पुराने जर्जर भवन को यथाशीध्र निष्प्रयोज्य घोषित करने की कार्यवाही करें। इस समग्र ग्राम में सम्पर्क मार्ग तथा सी0सी0 रोड का कार्य पूर्ण है। स्वच्छ शौचाल 151, इन्दिरा आवास 59, लोहिया आवास 2 पूर्ण बताये गये। स्थापित 11 हैण्डपम्पों में 2 के खराब होने की सूचना पर जलनिगम को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिये। इस ग्राम में वृद्धावस्था के 66 लाभार्थी तथा विधवा पेंशन के 7 लाभार्थी है। विकलांग पेंशन की रिपोर्ट का सही उल्लेख न किये जाने पर खण्ड विकास अधिकारी तथा ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को चेतावनी के निर्देश दिये।
समग्र ग्राम मीरदासपुर में चैपाल के दौरान पेंशन, शौचालय, आदि के बारे में काफी शिकायतें प्राप्त हुयी जिनके सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कैम्प लगाकर पात्र लोगों के पेंशन के फार्म  भरवाने तथा स्वच्छ शौचालय के इच्छुक लाभार्थियों को स्वच्छ शौचालय की सूची में शामिल करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पी0डब्लू0डी0 द्वारा बनाये गये सम्पर्क मार्ग की गुणवत्ता की शिकायत की जांच हेतु अधिशाषी अभियन्ता आर0ई0एस0 को जांच करने के निर्देश दिये। डी0एम0 ने सी0सी0रोड की शिकायत पर ग्रामीणों के साथ पी0डब्लू0डी0 के सहायक अभियन्ता को मौके पर जांच के लिए भेजा। जांच में सी0सी0रोड बनी पायी गयी लेकिन 50 मीटर भूमि विवाद के कारण नही बनी थी जिसे कार्य योजना में  लेने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा जिन-जिन समस्याओं को उठाया गया है सम्बन्धित विभाग उनका अनुपालन सुनिश्चित कराये। एक सप्ताह बाद उपजिलाधिकारी तथा खण्ड विकास अधिकारी ग्राम का भ्रमण करके तथा ग्रामीणों से जानकारी करके रिपोर्ट देगे कि चैपाल में दिये गये किन-किन निर्देशों का पालन किया गया है। चैपाल में सी0डी0ओ0 श्रीकान्त मिश्र, सी0एम0ओ0 डा0 के0बी0सिंह, डी0डी0ओ0 हरिशंकर सिंह, पी0डी0 पी0सी0 जायसवाल, एस0डी0एम0 नलिनीकान्त सिंह, डी0सी0 मनरेगा श्री चैधरी, डी0पी0आर0ओ0, बी0एस0ए0 आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रधानाध्यापक की शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से

Posted on 26 September 2014 by admin

जूनियर हाई स्कूल पांचोपीरन विकास खण्ड कूरेभार में कार्यरत प्रधानाध्यापक के खिलाफ पांचोपीरन कस्बा निवासी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को एक शिकायती पत्रभेंजकर प्रधानाध्यापक के खिलाफ नशीला पदार्थ खाकर व पीकर आने का अरोप लगाते हुए कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
दिये गये शिकायती पत्र के अनुसार अरूण कुमार तिवारी जू0हा0स्कूल पाॅचोपीरन विकास खण्ड कूरेभार मंे प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत है। शिकायतकर्ता के अनुसार उक्त स्कूल के प्रधानाध्यापक विद्यालय देर से आते है तथा जल्दी ही चले जाते है और एक-एक हफ्ते गायब रहते है। अक्सर विद्यालय आते है तो नशीला पदार्थ खाकर या पीकर आते है। जब कोई कुछ कहता है तो वह कहते है कि तुम नही जानते मेरी पकड़ बहुत ऊपर तक है। हाल ही में तुम लोगों ने मेरी शिकायत भी किया था उस दिन में उपस्थित भी नहीं था तब भी मेरे खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई। शिकायतकर्ता तौफीक अहमद ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रधानाध्यापक द्वारा सपा के जिलाध्यक्ष से नजदीकी सम्बन्ध होने का भी धौंस लोगों को दिया जा रहा है, इनसे कहकर शिक्षा विभाग के किसी भी अधिकारी को फोन पर डांट सुनवा सकता हूॅ। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा है आये दिन वह शराब व अन्य नशीला पदार्थ लेकर आते है तथा बच्चों को फालतू मारते और पीटते है साथ ही लोगों को जाति सूचक गालियां भी देते रहते है। जिसकी शिकायत तौफीक ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र भेंजकर किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पत्रकारो के हितवाली मजीठिया आयोग की सिफारिश को लागू करे अखिलेश सरकार: भा.रा.प. महासंघ

Posted on 26 September 2014 by admin

जनपद के पत्रकारो की एक हंगामेदार बैठक प्रेस क्लब में आयोजित की गई जिसमें पत्रकारो की घोर अनदेखी पर अखिलेश सरकार का ध्यानाकर्षण हेतु व्यापक रणनीति पर चर्चा की गई ।
गौरतलब हो कि जनपद के पत्रकार संगठन भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिले भर के अपने सभी सदस्यों की एक आपात बैठक बुलाई थी जिसमें संगठन की सदस्य बढाने और आगामी माह मे पडने वाले वृहद पूजा महोत्सव मे जनहित के कार्यक्रम जैसे खोया पाया कैम्प, रैन बसेरा, स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने की रुपरेखा तैयार की गई । संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक मिश्र ने कहा कि पूरे प्रदेश में संगठन के सदस्यों का सामूहिक बीमा शीघ्र ही कराया जायेगा व नवंबर व दिसम्बर मे सदस्यों का नवीनीकरण व नई सदस्यता कराई जायेगी । पूरे प्रदेश मे नई कार्यकारिणी का चुनाव जनवरी माह मे कराया जायेगा । वही विशेष आमंत्रित अतिथि ग्रामीण बैठक इम्पलाईज एसोसिएसन के राष्ट्रीय मंत्री शिव करन द्विवेदी ने भी वर्तमान संकट कालीन समय में पत्रकार संगठन के विस्तार पर प्रकाश डालते हुए संघर्ष और अन्दोलन को पत्रकार हित में जरुरी बताया । कार्यक्रम में बोलते हुए महासंघ के सक्रिय सदस्य राकेश शर्मा ने अखिलेश सरकार को आगाह करते हुए कहा कि प्रदेश के पत्रकारो के हितो वाली मजीठिया आयोग की सिफारिसो को तत्काल लागू करे वर्ना प्रदेश भर के मीडिया कर्मी सपा सरकार के विरोध मे खबरो और अखबारो के माध्यम से जन जन में वैचारिक क्रांति पैदा करने का कदम उठायेगे जिसके नफे नुकसान की जिम्मेदारी सरकार की होगी । प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश मिश्रा ने भी संगठन के सदस्यो को एक जुट होकर अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय होकर कार्य करने के लिए प्रेरित किया । श्री मिश्रा ने कहा कि सरकार पत्रकारो को पूर्णतया उपेक्षित करके चल रही है जबकि वर्तमान मुख्यमंत्री के पिता मुलायम की सोच पत्रकार हित मे हुआ करती थी मगर अखिलेश यादव पत्रकारो से कम मिलना पसन्द करते है चाटूकारो की ज्यादा सुनवाई करते है । ये राजनैतिक भविष्य के लिए अच्छा संकेत नही हेै कार्यक्रम मे तेज तर्रार पत्रकार सुशांत तिवारी ने भी सरकार को पत्रकार हित की बात करने की सलाह दिया तथा लोकसभा चुनाव की याद को हमेशा ताजा रखने और मीडिया की उपेक्षा न करने की बात कहीं । जिला महामंत्री ने प्रतिमाह सदस्यों की बैठक करने व कार्यकारिणी के पुर्नगठन के लिए सदस्यता अभियान चलाने की बात कहीं अन्त में कार्यक्रम में मौजूद सभी सदस्यो ने दिसम्बर भर सदस्यता अभियान चलाने की सहमति प्रदान की ।
अन्त मे कार्यक्रम के वरिष्ठ सदस्य सुरेश मौर्या जो कि सपा संगठन के पदाधिकारी भी है ने जिलाधिकारी से प्रेस क्लब की दशा सुधारने की मांग की । कार्यक्रम के अन्त मे जिला महामंत्री दयाशंकर गुप्ता ने समापन करते हुए सदस्यो को बधाई व धन्यवाद प्रेषित किया । बैठक में दीपक मिश्र, इस्मत खान, अशोक कुमार सिंह, सुशांत तिवारी, संजय सिंह, महेश द्विवेदी, राम शंकर चैरसिया, सुरेश मौर्य, शिव कुमार यादव, धर्मेन्द्र तिवारी सहित सैकड़ों पत्रकार मौजूद थे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

तीन लुटेरे गिरफ्तार , कब्जे से एक सोने का झाला समेत तमंचा व एक जिंदा कारतूस बरामद

Posted on 26 September 2014 by admin

लालचन्द सरोज पुत्र विष्णु सरोज निवासी सिधावल थाना सिगरामऊ जनपद जौनपुर ने थाना चाॅदा पर लिखित सूचना दिया था कि गारवपुर के पास चार अज्ञात लोगो ने तमंचा लगाकर उसकी पत्नी का झाला, चेन ,तथा मोबाईल छीन लिया। इस सूचना पर थाना चाॅदा पर मु0अ0सं0 415/14 धारा 392 भा0द0वि0 पंजीकृत किया गया था। दिनांक 19.09.2014 को उ0नि0 नरेन्द्र सिंह थाना चाॅदा सुलतानपुर उपरेाक्त मुकदमे मे प्रकाश मे आए अभियुक्त की तलाश मे क्षेत्र मे थे कि जरिये मुखबिर सूचना मिली कि गारवपुर मे लूट करने वाले अभियुक्त कही जाने की फिराक मे रेलवे क्रासिंग दरबरपुर के पास मौजूद है। इस सूचना पर उ0नि0 मय हमराही फोर्स के उक्त स्थान पर पहुॅचकर प्रकाश मे आए अभियुक्त सतीश कुमार बरनवाल, नन्द कुमार बरनवाल पुत्रगण राम जतन बरनवाल,राजेश कुमार वर्मा पुत्र रामपाल वर्मा निवासी सेमरी खुर्द थाना चाॅदा सुलतानपुर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त सतीश कुमार बरनवाल के पास से लूट का एक टप्सनुमा झुमका तथा राजेश कुमार वर्मा के पास से एक अद्द तमंचा 12 बोर व एक जिंदा कारतूस 12 बोर बरामद हुआ। तमंचा की बरामदगी के आधार पर अभियुक्त राजेश कुमार वर्मा के विरूद्ध थाना चाॅदा पर आम्र्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तो को जेल भेजा गया। विवेचना प्रचलित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

तीन लुटेरे गिरफ्तार , कब्जे से एक सोने का झाला समेत तमंचा व एक जिंदा कारतूस बरामद

Posted on 26 September 2014 by admin

लालचन्द सरोज पुत्र विष्णु सरोज निवासी सिधावल थाना सिगरामऊ जनपद जौनपुर ने थाना चाॅदा पर लिखित सूचना दिया था कि गारवपुर के पास चार अज्ञात लोगो ने तमंचा लगाकर उसकी पत्नी का झाला, चेन ,तथा मोबाईल छीन लिया। इस सूचना पर थाना चाॅदा पर मु0अ0सं0 415/14 धारा 392 भा0द0वि0 पंजीकृत किया गया था। दिनांक 19.09.2014 को उ0नि0 नरेन्द्र सिंह थाना चाॅदा सुलतानपुर उपरेाक्त मुकदमे मे प्रकाश मे आए अभियुक्त की तलाश मे क्षेत्र मे थे कि जरिये मुखबिर सूचना मिली कि गारवपुर मे लूट करने वाले अभियुक्त कही जाने की फिराक मे रेलवे क्रासिंग दरबरपुर के पास मौजूद है। इस सूचना पर उ0नि0 मय हमराही फोर्स के उक्त स्थान पर पहुॅचकर प्रकाश मे आए अभियुक्त सतीश कुमार बरनवाल, नन्द कुमार बरनवाल पुत्रगण राम जतन बरनवाल,राजेश कुमार वर्मा पुत्र रामपाल वर्मा निवासी सेमरी खुर्द थाना चाॅदा सुलतानपुर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त सतीश कुमार बरनवाल के पास से लूट का एक टप्सनुमा झुमका तथा राजेश कुमार वर्मा के पास से एक अद्द तमंचा 12 बोर व एक जिंदा कारतूस 12 बोर बरामद हुआ। तमंचा की बरामदगी के आधार पर अभियुक्त राजेश कुमार वर्मा के विरूद्ध थाना चाॅदा पर आम्र्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तो को जेल भेजा गया। विवेचना प्रचलित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2014
M T W T F S S
« Aug   Oct »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in