Archive | September 8th, 2014

भारत माता को डायन कहने वाले आज़म ख़ान मुल्क के वफ़ादार कैसे होसकते हैंः हाजी मुहम्मद सलीस

Posted on 08 September 2014 by admin

6 सितंबर को आतंकवाद के विरुद्ध होरही रैली पर प्रतिबंध लगाए जाने की निंदा के लिए इमाम बाड़ा गुफ़रानमाब चैक में विभिन्न धर्मों की प्रेस कान्फ्रेंस का आयोजन हुआ। प्रेस कान्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए मौलाना सय्यद कल्बे जवाद नक़वी ने कहा कि जिस तरह पूरी दुनिया में इस्राईल का सरकारी आतंकवाद फैल रहा है इसी तरह यूपी में भी सरकारी आतंकवाद फैल रहा है जिसकी अगुवाई कुछ लीडर कररहे हैं जिन्होंने आतंकवाद विरुद्ध रैली पर प्रतिबंध लगाया है। ऐसी मानसिकता रखने वालों को सिर्फ़वोट चाहिए चाहे वो अबूबकर बग़दादी से मिलें या अलक़ायदा से। इस रैली पर इसलिए प्रतिबंध लगाया गया ताकि हिन्दू मुसलमान लड़ते रहें और शिया-सुनी आपस में झगड़ते रहें इनमें कभी एकता ना हो क्योंकि अगर इनमें एकता होगई तो वोट लेना मुश्किल हो जाएगा। इलेक्शन खत्म होने के बाद हम रैली के आयोजन का ऐलान करेंगे और ये आतंकवाद विरोधी रैली बड़े इमामबाड़े ही में होगी। रैली को इसलिए रोका गया क्योंकि वक़्फ संपत्तियों पर डी0एम0 और ए0डी0एम0 का नाजायज़ क़ब्जा और हमारा विरोध करना उन्हें बुरा लग रहा था इसलिए बौखलाकर उन्होंने रैली को बैन कर दिया। रैली पर इलेक्शन कमीशन ने रोक नहीं लगाई बल्कि डी0एम0 ने पाबंदी लगाई है अपनी बेईमानियाँ छुपाने के लिए।
स्वामी यातिंदर आनंद संयोजक साधू परिषद ने कहा कि जो शैतान होताहै वो अपना काम करने के लिए किसी ना किसी का सहारा लेता है और आज शैतान इस्लाम का सहारा लेकर पूरी दुनिया में ख़ौफ़ फैला रहा है। इन्हीं शैतानी ताकतों को यूरोप के मुल्क हथियार और पैसा देकर मज़बूत करते हैं। संसार में जब भी कोई अच्छे काम के लिए आगे आता है तो यही शैतान उसके खि़लाफ़ ख़ड़ा होताहै। उन्होंने कहा कि हम शैतान से घबराने वाले नहीं हैं चाहे वो किसी भी शक्ल में आए। यही शैतान मौलाना कल्बे जवाद के खि़लाफ़ खड़ा है ताकि उनके कामों को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सत्ता में आने का अधिकार नहीं है जो हर फ़साद में शामिल हैं। जितने भी दंगे हुए सिर्फ़आज़म ख़ान का नाम क्यों लिया जाता है। उन पर केस होना चाहिए, मुक़द्दमा चलना चाहिए। क्या अब ऐसे लोग हमें मज़हब समझाएंगे।
ब्रहमण समाज के लीडर स्वामी सारंग ने कहा कि शिया और ब्रहमण समाज मिलकर ऐसे मंच की स्थापना करें जो आतंकवाद के विरुद्ध इस काम को आगे बढ़ाएं। हम केवल आतंकवाद का विरुद्ध ना करें बल्कि इस मानसिकता को भी विरोध करें जो आतंकवाद के साये में परवान चढ़ी है। मौलाना कल्बे जवाद ने स्वामी सारंग की मंच की योजना की सराहना की और कहा हम जल्दी ही ऐसा मंच तैयार करेंगे जिस में हरधर्म के लोग शामिल होंगे।
सिख समाज के लीडर गुरमीत सिंह ने कहा कि रैली पर पाबंदी लगाकर सरकार ने शक्ति का प्रदर्शन किया है। आज पूरी दुनिया आतंकवाद से जूझ रही है और सरकार रैली पर बैन लगा रही है। धर्म का ग़लत मतलब बताया जा रहा है। आज़म ख़ान शिया और सुन्नी के दरमियान दीवार खड़ी कररहे हैं।
हाजी मुहम्मद सलीस ने कहा कि आज़म ख़ान ने कभी मुसलमानों की तर्जुमानी नहीं की वो हमेशा नफरत और बांटने की सियासत करते रहे हैं। उन्होंने भारत माता को डायन कहा था तो वो कैसे मुसलमान या मुल्क के वफ़ादार होसकते हैं।
अखिल भारतीय ब्रहमण समाज के पंडित राजेंदर नाथ त्रिपाठी ने कहा कोई तो ऐसा आदमी निकला है जो एक लाइलाज बीमारी का ईलाज करने निकले हैं इसी लिए उनकी मुख़ालिफ़त होरही है। मौलाना कल्बे जवाद उसी डाक्टर का काम कररहे हैं हम बताना चाहते हैं कि पूरा ब्रहमण समाज उनके साथ है हम चाहते हैं कि ज़ालिमों को खत्म कर दिया जाये।
माले गावं से आए सफी मीर हमजा ने कहा कि अगर ये रैली पर बैन ना लगाते तो अंदाज़ा होता कि आतंकवाद विरोधी रैली में कितने धर्मों के लोग शामिल होते।
कलकत्ता से आए विजय योगी ने कहा कि हम कल्बे जवाद के हौसले को सलाम करते हैं जिन्होंने पूरी हुकूमत को हिलाकर रख दिया। एक आदमी से पूरी सरकार हिली हुई है अगर रैली होजाती तो सरकार की क्या हालत होती। वो आज़म ख़ान की बेईमानियों से पर्दा हटारहे थे इसलिए बेईमान ताक़तें उनके विरुद्ध होगईं उन्होंने कहा कि रैली पर सरकार का बैन लगाना रैली की कामयाबी और कल्बे जवाद की जीत है क्योंकि ये काम उनकी ताक़त से डर कर किया गया।
ग़ाजि़याबाद के काज़ी-ए-श शहर ख़लीक़अलज़फ़र बुख़ारी ने कहा कि इस वक़्त हमें राष्ट्रीय स्तर पर एक लीडर की ज़रुरत थी जिसे मौलाना कल्बे जवाद ने पूरा किया है हम उनके साथ हैं। हम दूसरे धर्मों के साथ मिल कर अत्याचार के विरुद्ध खड़े होंगे।उन्होंने कहा कि आतंकवाद की सरपरस्ती अगर अमरीका और इसराईल करते हैं तो अमरीका और इसराईल को सऊदी अरब जैसे मुल्क स्पोर्ट करते हैं ।
जमीयत-ए-ओलमाए हिन्द के मौलाना जावेद कासिमी ने कहा सरकार ने अपनी शक्ति का ग़लत प्रयोग किया है और जानबूझ कर रैली को बैन किया है हम सब मौलाना के साथ हैं और आगे भी उनके साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि काबे की कमाई से शराब पीने वाले हमें इस्लाम क्या समझाएंगे।
प्रेस कान्फ्रेंस में कलकत्ता की मस्जिद नाख़ुदा के इमाम हाजी मुहम्मद शफीक़,मौलाना अतहर अब्बास कलकत्ता, मौलाना कौकब मुजतबा,मौलाना बाकि़र काज़मी,मौलाना हुसैन महदी हुसैनी मुंबई,मौलाना नईम अब्बास नौगांवां, मौलाना जलाल हैदर दिल्ली,मौलाना सफी हैदर,मौलाना अकबर अली मुंबई,मौलाना इश्तियाक़हुसैन सीतापूर, मौलाना माजिद रज़ा चितोड़ा मुज़फ्फ़रनगर,मौलाना अक़ील रज़ा हरियाणा,मौलाना शौकत अली बनारस, इसके अलावा विभिन्न धर्मों के गुरु और संगठनों और बड़ी संख्या में सुन्नी मुस्लमानों ने भी शिरकत की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि 30 माह में वादे नहीं पुरे कर पाने वाले तीन माह की सरकार पर वादे नहीं पुरे करने का आरोप लगा रहे है।

Posted on 08 September 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि 30 माह में वादे नहीं पुरे कर पाने वाले तीन माह की सरकार पर वादे नहीं पुरे करने का आरोप लगा रहे है।  पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने प्रदेश में हो रहे उपचुनावों में भाजपा की जीत का दावा करते हुए कहा कि भाजपा के लिए देश पहले है, चुनावी लाभ हानी को ध्यान में रखकर फैसला लेने वालों को जनता पहले भी सबक सीखा चुकी है, अब फिर उन्हें मुंह की खानी पडेगी।
रविवार को राज्य मुख्यालय पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी में हुई जनसभाओं में दिए गए बयान पर चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि वादे न पूरे करने का आरोप लागते लोग यह तो बता दे कि राज्य में हुए घपलों घोटालों की जांच कराने के लिए आयोग बना जांच को समय बद्ध कराने की बात कहने वाले समाजवादी पार्टी की घोषणा को अमली जामा क्यों नही पहनाया जा सका। किसान कर्ज माफी योजना क्यो परवाना नही चढ पायी, क्यो बुन्देलखण्ड  में आज भी किसान आत्महत्या को मजबूर है। जिस लैपटाप योजना का ढिढोरा पिटा गया, क्या हुआ उसका। राज्य में बिजली और कानून व्यवस्था को सर्वोच्च एजेन्डे पर लेने की बात करते मुख्यमंत्री इन तीस महीनों में सबसे ज्यादा इन्हीं मुद्दे पर लचर और असहाय नजर आये।
उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार की विभेदकारी नीतियों के कारण राज्य में संम्प्रदायिक तनाव की स्थिति का निर्माण होता है। सपा प्रमुख कहते हैं कि उन्हें एक अधिकारी ने कहा कि भाजपा दंगा करा सकती है। आखिर कौन लोग हैं जो सपा प्रमुख को ये सूचानाएंें दे रहे है, पर मुख्यमंत्री इन सूचनाओं से अछूते है। मुजफ्फर नगर दंगों के समय राहुल गांधी जी ने भी ये कहा था कि उन्हे एक  अधिकरी ने ब्रीफ किया था। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आखिर जब सूचना है तो उन लोगों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई क्यों नहीं होती । बजाय राजनीतिक बयानबाजी के तथ्यों पर कार्रवाई तो हो।
श्री पाठक ने कहा कि हिंसा फैला कर चुनाव जीतने की सियासत जो लोग करते है। उन्हें जनता सबक सिखायेगी। भाजपा सबका साथ और सबके विकास की पक्षधर है। मोदी सरकार ने जब गरीब की बात की तो उसमें कोई विभेद नही की, जब पेट्रोल के दाम कम किये तो किसी विशेष का ध्यान नही । जब आर्थिक विकास दर पहली तिमाही में ही 5.7 प्रतिशत ले आये तो यह सबके लिये हुआ। जो लोग पहले कहते थे कि उत्तर प्रदेश में मोदी की कोई हवा नहीं , उन्हे अब कहना पड़ रहा कि मैनपुरी में मोदी की कोई हवा नही है। प्रदेश में हवा नही हैं की बाते हवा हवाई साबित हो चुकी हैं। अब मैनपुरी की बारी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में हो रहे उपचुनावों में 8 सितम्बर (सोमवार) को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी और योगी आदित्यनाथ सिराथू (कौशाम्बी) और रोहनियां (वाराणसी) में संयुक्त सभाऐं करेगें। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र चरखारी(महोबा) में रहेगेें।

Posted on 08 September 2014 by admin

प्रदेश में हो रहे उपचुनावों में 8 सितम्बर (सोमवार) को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी और योगी आदित्यनाथ सिराथू (कौशाम्बी) और रोहनियां (वाराणसी) में संयुक्त सभाऐं करेगें। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र चरखारी(महोबा) में रहेगेें।
पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी एवं योगी आदित्य नाथ 1 बजे फायर बिग्रेड मैदान सैनी, सिराथु में संतोष पटेल के पक्ष में जनसभा करेगें तथा सायं 3ः30 बजे कोरौता बाजार, पटेल तालाब (रोहनियां) में कृष्णा पटेल के पक्ष में आयोजित जनसभा में भाग लेंगे।
केन्द्रीय लघु, सूक्ष्म मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र कल (8 सितम्बर) को दोपहर 1 बजे चरखारी की प्रत्याशी गीता सिंह के समर्थन आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेगें। सांसद रामचरित्र निषाद  9 सितम्बर को रोहनियां एवं 10 सितम्बर को सिराथु में पूरे दिन प्रचार में रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता बिजली संकट से कराह रही है,

Posted on 08 September 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता बिजली संकट से कराह रही है, पीडि़त जनता सडकों पर निकल कर प्रदर्शन कर रही है लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राजनीति के नौसीखिए खिलाड़ी की तरह व्यवहार कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि केंद्र सरकार से लगातार थर्मल पावर, सोलर पावर के लिए योजनाएं प्रस्तावित की जा रही हैं लेकिन इनसे जनता को राहत दिलाने में मुख्यमंत्री कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल पिछले दिनों में तीन से चार बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने का समय मांग चुके हैं ताकि उन्हें योजनाओं के लिए प्रेरित किया जाए और संकट निपटारे का रास्ता ढूंढा जाए लेकिन मुख्यमंत्री ने उन्हें समय न देकर नकारात्मक राजनीति करने के साथ सामान्य शिष्टाचार का भी पालन नहीं कर रहे हैं जो बेहद खेद का विषय है।  प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि इससे पहले जुलाई में संसद के भीतर केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष गंगवार ने खुलासा किया था कि उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने के लिए पत्र लिख कर दो बार समय मांगा, मगर उन्हें निराशा हाथ लगी। कपड़ा राज्य मंत्री ने संसद में जानकारी दी थी कि मुख्यमंत्री न तो मिलने का समय दे रहे हैं, और न ही खुद ही मिलने आ रहे हैं, इस वजह से राज्य की हथकरघा बुनकरों की समस्या पर बातचीत नहीं हो पा रही है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि इतना ही नहीं प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हिंसा और रेप की घटनाओं के लगातार बढ़ते जाने के बावजूद मुख्यमंत्री इसे रोकने की पहल पर दिलचस्पी लेने की बजाय क्षुद्र राजनीति के रोग से पीडि़त दिखाई दे रहे हैं। महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी की ओर से दो माह पहले मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर निर्भया केंद्र के लिए जमीन उपलब्ध कराने की अपील की थी लेकिन इसपर अभी तक प्रदेश सरकार चुप्पी साधे हुए है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री के इस उदासीन रवैये का खमियाजा प्रदेश की जनता भुगत रही है, सूबे में हाहाकार मचा है और राजनीति के कच्चे खिलाड़ी की तरह मुख्यमंत्री इनकी अनदेखी कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डाॅबर आँवला हेयर आॅयल को मिला नया आधुनिक रूप प्रियंका चोपडा के साथ अब सोनाक्षी सिन्हा भी ब्राण्ड एम्बेस्डर

Posted on 08 September 2014 by admin

भारत की अग्रणी प्राकृतिक सौन्दर्य उत्पाद बनाने वाली कम्पनी डाॅबर इण्डिया लि0 ने आज अपने सबसे पुराने और बडे ब्राण्ड डाॅबर आँवला हेयर आॅयल का आधुनिक रूप पेष किया जो अब एक पतली और आसान टाॅप वाली बोतल में मिलेगा। 75 साल पुराने डाॅबर आंवला ब्राण्ड का ये आधुनीकरण नये जमाने की जीवनषैली के अनुरूप है।
नई पीईटी बोतल का पतला और सुडौल ढांचा हाथों में आराम से फिट होता है। इसके ऊपर फ्लिप टाॅप है जिससे तेल निकालने में आसानी होती है।
कंपनी ने डाॅबर आंवला हेयर आॅयल के लिए प्रियंका चोपडा के साथ साथ अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को नया ब्राण्ड एम्बेसडर बनाने की घोषणा भी की। ब्राण्ड के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि करोडों के दिलों पर राज करने वाली बाॅलीवुड की दो अभिनेत्रियां डाॅबर आंवला हेयर आॅयल की ब्राण्ड एम्बेसडर बनी हैं। दोनों ही अभिनेत्रियों का विज्ञापन जल्द ही टीवी पर दिखाया जायेगा।
डाॅबर इण्डिया लि0 के मार्केटिंग हेड - पर्सनल केयर, श्री प्रवीन जयपुरियार ने कहा, ’’हिन्दुस्तानी नारी बदल रही है और उसकी आकांक्षाएं और सौन्दर्य की जरूरतें भी, चाहे वो शहर में रहे या गांव में वो सुन्दर दिखना चाहती है और हर सौन्दर्य उत्पाद में आधुनिकता चाहती है। आज की औरत की बदलती जरूरतों को देखते हुए डाॅबर आंवला हेयर आॅयल ने खुद का रूप बदला है जिससे ब्राण्ड ज्यादा युवा, आधुनिक और आज के उपभोक्ता के मन मुताबिक बन गया है।’’

ब्राण्ड से जुडने पर अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने कहा, ’’हर हिन्दुस्तानी की तरह मैं भी डाॅबर के प्रोडक्ट्स कई सालों से इस्तेेमाल कर रही हूं। इसीलिए डाॅबर आंवला जैसे इतने बडे सौन्दर्य ब्राण्ड से जुडकर मुझे बेहद खुषी हो रही है क्योंकि ये सबसे विष्वसनीय हेयर आॅयल ब्राण्ड है जिसे मैं खुद इस्तेमाल करती हूं।’’
श्री जयपुरियार ने कहा - ’’समय के साथ हमें डाॅबर आंवला को भी बदलने की और नए जमाने की औरत की जरूरतों के मुताबिक ढालने की जरूरत महसूस हुई। दषकों से डाॅबर आंवला हेयर आॅयल एक ऐसा विष्वसनीय ब्राण्ड बन गया है जिससे मां अपने घने काले बालों की देखरेख करने के लिए इस्तेमाल करती है और अपनी बेटी को भी इस्तेमाल करने की सलाह देती है। डाॅबर ने बिना किसी समझौते या कटौती किये अपने हेयर आॅयल में उसी उत्तम क्वालिटी को कायम रखा है।’’
डाॅबर आँवला हेयर आॅयल के बारे में:-
800 करोड रुपये वाला डाॅबर आंवला हेयर आॅयल डाॅबर इण्डिया का सबसे बडा ब्राण्ड है। 350 लाख से अधिक उपभोक्ताओं वाला ये आॅयल ब्राण्ड देष में भी सबसे बडा है। बाॅलीवुड अभिनेत्रियां जैसे जयाप्रदा, श्रीदेवी, जूही चावला, करिष्मा कपूर और रानी मुखर्जी इससे पहले जुड चुकी हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्थान इंडिया फाउंडेशन ने प्रकृति के आंचल को हरा.भरा रखने कीए की कोशिश

Posted on 08 September 2014 by admin

उत्थान इंडिया फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने आनंद इंजीनियरिंग कालेजए कीठम के समीप रोशू गांव में एक स्मृति वाटिका विकसित करनेए पर्यावरण को सुरक्षित करने और प्राकृतिक नैसर्गिकता की अनुभूति कराने के मकसद से पौधारोपड़ का आयोजन किया। इस पौधारोपड़ कार्यक्रम में 251 पौधे लगाए गए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रोफेसर वीण् केण् शर्मा ने स्वंयसेवकों को पौधारोपड़ के जीवनचक्र में महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि पेड़ प्राकृतिक संतुलन को बनाए रखने का सबसे सरल एवं प्रभावी तरीका बताया। पौधारोपड़ के बाद लगातार लगाए गए पौधे की देखभाल का संकल्प लेकर कम से कम एक साल तक पौधे को जीवित बनाए की जरूरत पर बल दिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं आर्य महासभा मथुरा के प्रधान श्री लक्ष्मण प्रसाद शर्मा ने प्रकृतिए मानव एवं जीव का संबंध और आपस में उनका संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता को समझाया। उनका कहना था कि प्रकृति ने पृथ्वीए वायु और जल के शुद्धिकरण की व्यवस्था बनाई थी। मानव ने आधुनिकता के चलते पहले सूअर को अपने दैनिक जीवन से अलग कर लियाए जैविक खादों के स्थान पर रासायनिक खादों पर निर्भरता बना ली। फिर जल शुद्धि के लिए बनी मछलियां एवं कछुए खा गए। वायु की शुद्धता के लिए गिद्धए चील आदि भी रासायनिक पदार्थों के जरिए नष्ट हो गए।
प्रोफेसर वीण् केण् गुप्ता ने पेड़ के आर्थिक फायदे को समझाते हुए बताया कि यदि एक पेड़ की औसत आयु पचास साल मानी जाए तो एक पेड़ अपने जीवनकाल में करीब एक करोड़ पांच लाख रुपये का फायदा समाज को देता है। श्री गुप्ता ने अपने संबोधन में काफी विस्तार से वर्गीकरण कर फायदों के मूल्यों को समझाया।
इस कार्यक्रम की सफलता का एक बढ़ा कारण यह भी रहा कि सभी स्वयंसेवकों ने इस तरह प्रतिवर्ष पौधारोपड़ कार्यक्रम करने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम के अंत में सचिव श्री मनीष गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इंण् कपिल गुप्ताए इंण् केण् पीण् शुक्लाए इंण् वाईण् सीण् धोतेए इंण् भावना ठाकरेए इंण् सुमित पंचालए इंण् अमित सक्सैनाए समाजसेवी श्री शांति स्वरूप गुप्ता के साथ करीब सौ स्वयंसेवकों की सहभागिता से कार्यक्रम संपन्न हुआ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अन्तर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस समारोह कल

Posted on 08 September 2014 by admin

उत्तर प्रदेश में साक्षरता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अन्तर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस समारोह कल कबीर थियेटर, साक्षरता निकेतन  (पुरानी चुंगी के पास), कानपुर रोड लखनऊ प्रातः 11ः00 बजे से सचिव, बेसिक शिक्षा श्री एच0एल0 गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।
यह जानकारी श्री अमरनाथ वर्मा निदेशक, साक्षरता, वैकल्पिक शिक्षा एवं सदस्य  सचिव, राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण लखनऊ ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर श्री जी0 पटनायक अध्यक्ष, इण्डिया लिटरेसी बोर्ड समारोह के अध्यक्ष हांेगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिया हज यात्री हज के लिए रवाना -मो0 आजम खाँ ने हरी झण्डी दिखाकर हज यात्रियों को रवाना किया

Posted on 08 September 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य, नगर विकास, अल्पसंख्यक कल्याण व हज मंत्री एवं अध्यक्ष उ0प्र0 राज्य हज समिति श्री मोहम्मद आजम खाँ ने आज यहां मौलाना अली मियां मेमोरियल हज हाउस से शिया हज यात्रियों के जत्थे को हरी झण्डी दिखा कर हज के लिए रवाना किया। इस मौके पर हज यात्रियों के अच्छे स्वास्थ्य एवं सफल यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि समाज में अमन-चैन बनाए रखना एवं सभी वर्गों के साथ इन्साफ करना हुकूमत का पहला कतव्र्य है। उन्होंने समाज में भाईचारा बनाए रखने और आम जनता की तकलीफों को दूर करने के लिए हुकूमत द्वारा किये जा रहे प्रयासों का जिक्र किया।
श्री आजम खाँ ने सभी हज यात्रियों से आग्रह करते हुए कहा कि आप ऐसी मुक्कद्दस जगह पर जा रहे हैं जहां पर आप लोग देश एवं प्रदेश की खुशहाली और तरक्की की दुआ करें क्योंकि वह ऐसा पवित्र स्थान है, जहां पर दुआएं कुबूल होती हैं।
ज्ञातव्य है कि इस वर्ष हज यात्रा के लिए उ0प्र0 से 25,910 हज यात्रियों का चयन हज कमेटी आॅफ इण्डिया द्वारा किया गया है।
कार्यक्रम में सचिव अल्पसंख्यक कल्याण श्री एस0पी0 सिंह, उ0प्र0 राज्य हज समिति के सचिव, डा0 सुलतान अहमद, हज अधिकारी श्री तनवीर अहमद सिद्दीकी सहित अन्य अधिकारियों के साथ हज यात्री मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रमुख सचिव सूचना ने किया इण्डियन सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी का शुभारम्भ

Posted on 08 September 2014 by admin

उत्तर प्रदेश सूचना विभाग के प्रमुख सचिव श्री नवनीत सहगल ने आज महात्मा गाँधी मार्ग लखनऊ स्थित होटल क्लार्क अवध में ग्रामीण हस्तकला विकास समिति द्वारा आयोजित इण्डियन सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी का दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया। यह प्रदर्शनी 08 सितम्बर तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक खुली रहेगी।

प्रदर्शनी में देशभर के कोने-कोने से विविध स्थानों की लोकप्रिय वैरायटी की साड़ीयाँ एवं ड्रेस मैटेरियल पेश किये गये हैं, जो मन को लुभाने वाले तरह तरह के डिजाइन, पैटन्र्स, कलर-काॅम्बिनेशन सहित साडि़यों का आकर्षक कलेक्शन प्रदर्शनी में उपलब्ध है। इसके साथ, फैशन ज्वैलरी कलेक्शन भी प्रदर्शित किया गया है।
ग्रामीण हस्तकला विकास समिति द्वारा आयोजित इस भव्य प्रदर्शनी व सेल में देश के विविध प्रांतो की राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वैरायटी का चुनिदां संग्रह तथा साडि़यों एवं ड्रेस मटेरियल दर्शको के आकर्षण का केन्द्र बनी हुयी है। इस विशिष्ट संग्रह में तमिलनाडु से कोयम्बटोर सिल्क, कांजीवरम् सिल्क, कर्नाटक से बेंगलूर सिल्क, क्रेप और जाॅर्जेट साड़ी, बेगंलूर सिल्क, राॅ सिल्क मैटेरियल, आन्ध्र प्रदेश से कलमकारी, पोचमपल्ली, मंगलगिरी ड्रेस मैटेरियल उपाड़ा, गडवाल, धर्मावरम, प्योर सिल्क जरी साड़ी, बिहार से टसर, कांथा, भागलपुर सिल्क ड्रेस मैटेरियल, पंजाबी फुलकारी वर्क सूट व ड्रेस मैटेरियल, ब्लाॅक हैण्डप्रिन्ट, खादी सिल्क एवं काॅटन ड्रेस मैटेरियल सम्मिलित किये गयें है।
प्रदर्शनी में प्रवेश निःशुल्क है। साथ ही बुनकरों द्वारा विशेष छूट भी प्रस्तवित की गयी है, जो इस आयोजन को और भी आकर्षक बना रही है। देशभर के 100 श्रेष्ठ बुनकर नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी में सिल्क एवं काॅटन साडियां, सूट्स, ब्लाॅक प्रिंटस, जाॅर्जेट साडियां, डिजाइनर साडि़यां-सूट्स, प्रिटंेड साडि़यां, बनारसी सिल्क साडि़यों, पंजाबी फुलकारी वर्क के व्यापक संग्रह के अपने उत्पाद प्रदर्शित कर रहें हैं।
इण्डियन सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ से कोसा सिल्क, घिचा सिल्क साड़ी, मलबरी राॅ सिल्क, ब्लाॅक प्रिन्टेड सिल्क साड़ी, गुजराती से बान्धनी, पटोला, कच्छ एम्ब्रोयडरी, गुजराती मिरर वर्क एवं डिजायनर कुर्ती, जम्मू व कश्मीर से तबी सिल्क साड़ी, पश्मिना शॅाल, चिनान सिल्क साड़ी, मध्यप्रदेश से चंदेरी, माहेश्वरी काॅटन एण्ड सिल्क  साड़ी सूट, उड़ीसा से बोमकाई, संभलपुर, राजस्थान से बंधेज, बांधनी सिल्क साड़ी, जयपुर कुर्ती, ब्लाॅक प्रिन्ट, सांगानेरी प्रिन्ट, कोटा डोरिया उत्तर प्रदेश से तंचोई बनारसी, जामदानी, जामावार, ब्रोकेट ड्रेस मैटेरियल, लखनवी चिकन, पश्चिम बंगाल से शातिं निकेतन, कांथा साड़ी, डिजाइनर साड़ी, बालुचरी, नीमजरी साड़ी प्रिन्टेड साड़ी, धाकई जामदानी, एवं महाराष्ट्र की लोकप्रिय जरी पैटणी साडि़याँ प्रस्तुत की गई हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव

Posted on 08 September 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री तेज प्रताप सिंह यादव की के लिए स्वयं दो दिन 7-8 सितम्बर,2014 को संघन चुनाव प्रचार करेगें। वे रविवार को 3 और सोमवार को 2 जनसभाओं को सम्बोधित करेगें। स्मरणीय है श्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी और आजमगढ़ दोनों निर्वाचन क्षेत्रो से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। उन्होने आजमगढ़ क्षेत्र से संसद की सदस्यता स्वीकार की है। उनके द्वारा रिक्त मैनपुरी क्षेत्र में 13 सितम्बर,2014 को उपचुनाव हो रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि श्री मुलायम सिंह यादव अपने चुनावी भ्रमण कार्यक्रम में 7 सितम्बर,2014 को 12Û15 बजे कासमा चैराहा के पास श्री राधेश्याम यादव पूर्व प्रधान गढ़ारा के खेत के मैदान में, 1Û30 बजे आदर्श इन्टर कालेज का मैदान, किशनी में तथा 2Û30 बजे नेशनल डिग्री कालेज का मैदान, भोगांव में जनसभाओं को सम्बोधित करेगें।
8 सितम्बर,2014 को श्री मुलायम सिंह यादव 12Û15 बजे रामलीला मैदान, जसवंतनगर में और 1Û30 बजे क्रिश्चियन कालेज ग्राउण्ड, मैनपुरी में चुनावी सभाएं करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2014
M T W T F S S
« Aug   Oct »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in